ekterya.com

कैशफ्लो चतुर्भुज अवधारणा को कैसे लागू करें

हम सभी को वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने और एक तरह से या किसी अन्य के लिए सपना है कि हम वित्तीय सुरक्षा और किताबें रिच डैड, गरीब पिताजी और लेखक रॉबर्ट कियोस्की के पैसे के मनी क्वाड्रंट के साथ-साथ अपने बोर्ड गेम को आपको आय के सिद्धांतों को सिखाते हैं , संपत्ति और नकदी प्रवाह मनी फ्लो क्वाड्रंट बुक आपको विभिन्न तरीकों को समझने के लिए अनिवार्य रूप से सिखाता है, जिसके द्वारा आय उत्पन्न की जाती है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है।

चरणों

आईआईटी जेईई चरण 1 के लिए अध्ययन रसायन शास्त्र शीर्षक
1
4 व्यक्तियों की अवधारणा के बारे में जानें पुस्तक श्रृंखला पादरी रिको का मूल आधार, पाद्री पोबरे यह है कि व्यापारिक दुनिया में चार प्रकार के व्यक्ति होते हैं:
  • कर्मचारी (ई) - एक नौकरी है
  • स्व-कार्यरत (ए) - एक व्यापार है
  • व्यवसाय के स्वामी (डी) - एक व्यापार प्रणाली का मालिक है
  • निवेशक (आई) - उसके लिए पैसे का काम करता है
  • एक प्रापर्टी टैक्स अटार्नी का चयन शीर्षक वाली छवि 6

    Video: KashFlow प्रशिक्षण पूर्व रिकॉर्डेड वीडियो

    2
    पहचानें कि आप कहां हैं। आप किस तरह के धन प्रवाह चक्र में हैं, यह पता लगाने का तरीका यह है कि आपकी आय में से अधिकतर कहां से आता है। हमारी आय को उत्पन्न करने के लिए हम किस चतुर्थांश के भाग को प्रभावित करते हैं, यह हमारे मूल मूल्यों, रुचियों, दृष्टिकोणों, जीवन स्तर आदि में आंतरिक अंतर के कारण होता है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 3
    3
    तय करना कि आप कहां रहना चाहते हैं पारंपरिक स्कूल हमें एक कर्मचारी (ई) या उच्च प्रोफ़ाइल वाले स्वयं-रोजगार (ए), जैसे कि डॉक्टर, वकील या एकाउंटेंट पर ध्यान देने के लिए बड़े हिस्से में सिखाता है हालांकि इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है, यदि आपका मुख्य लक्ष्य वित्तीय आजादी हासिल करना है तो यह एक समस्या बन जाएगी। इन चतुर्भुजों में वित्तीय स्वतंत्रता शायद ही कभी मिलती है।
  • मस्तियन ऑनलाइन के साथ पुनर्विक्रय अधिकारों के साथ स्टेप 3
    4
    निर्णय लें कि वित्तीय स्वतंत्रता आपकी बात है शब्द `स्वतंत्रता` और `वित्तीय` हाथ में हाथ जाना आप वास्तव में इस आधुनिक दुनिया में कभी भी "निशुल्क" नहीं रहेंगे जब तक आप वित्तीय रूप से स्वतंत्र नहीं होते हैं। हमारा जीवन उद्देश्य जीवन उत्पन्न और अनुभव करना है। मनी आपको ज़िंदगी के लिए "ज़िंदगी" और अधिक करने की अनुमति देती है। वित्तीय स्वतंत्रता तब होती है जब आपके पास पर्याप्त धन, संपत्ति और धन प्रवाह होता है जो आपको एक स्थायी तरीके से अपना जीवन जीने की अनुमति देता है।
  • क्वाड्रंट परिवर्तन एक जीवन बदलते अनुभव है और इस परिवर्तन के लिए अक्सर आपके मूल मूल्यों में मौलिक परिवर्तन की आवश्यकता होती है।
  • इसके लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई और परिवर्तन की आवश्यकता है। आपको अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ना होगा। एक बार जब आप लौकिक रूबिकॉन को पार कर लेते हैं, या "आप बायीं ओर से चतुर्भाग के दायीं ओर पार कर गए हैं", तो कोई मोड़ नहीं है।



  • हेलोकोस्ट स्टेप 4 को याद करते हुए छवि
    5
    वित्तीय बुद्धि प्राप्त करें वित्तीय स्वतंत्रता की उपलब्धि के लिए उच्च स्तर की वित्तीय बुद्धि की आवश्यकता है आपको वित्तीय स्वतंत्रता की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए नौकरी सुरक्षा को पार करने के लिए तैयार होना चाहिए (`ई` चतुर्थ भाग में)। हालांकि, आपको भ्रम नहीं करना चाहिए, यह एक निरंतर जोखिम प्रबंधन के साथ एक कठिन रास्ता है। यह आपके लिए नहीं है यदि आप चाहते हैं कि एक सामान्य और सुरक्षित जीवन है लेकिन, अगर आप उस छलांग लगाने के लिए तैयार हैं, तो आप इस अद्वितीय यात्रा के अंत में जो पुरस्कार प्राप्त करेंगे वह वित्तीय आजादी होगी।
  • सर्विवे मेडिकल स्कूल शीर्षक वाली छवि चरण 1
    6
    आपको पता होना चाहिए कि जोखिम हैं यह जानना महत्वपूर्ण है कि सफलता की गारंटी नहीं है उदाहरण के लिए, नए व्यवसायों का 80% कभी 5 साल तक नहीं पहुंचता। और जो सफल होते हैं, कई सफल "डी" ने "I" चतुर्भुज में व्यक्तियों द्वारा किए गए अतिसंवेदनशील घुसपैठों में पैसा खो दिया है। वित्तीय स्वतंत्रता का मार्ग हताहतों की संख्या और जो लोग इस पर अपनी पीठ बदल गए हैं भय के कारण आपके लक्ष्यों के लिए
  • कैश फ्लो क्वाड्रंट कन्सेप्ट चरण 7 को लागू शीर्षक वाली छवि
    7
    आवश्यक कौशल प्राप्त करें एक सफल व्यवसाय के स्वामी (डी) या निवेशक (आई) की जरूरत के कई कौशल स्कूल में नहीं सिखाए जाते हैं। वास्तव में यह ध्यान देने योग्य है कि वास्तविक और कठिन व्यवसाय दुनिया में अपनी शिक्षा पाने के लिए कितने व्यवसायी स्कूल छोड़ते हैं। कई सफल व्यवसाय मालिक प्रकृति से उत्सुक हैं, ज्ञान के लिए प्यास हैं और अपने लक्ष्यों का पीछा करते समय आक्रमणकारी हैं वे सलाहकारों के माध्यम से सीखना चुनते हैं- वे किताबें खाती हैं, और प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों और सेमिनारों में भाग लेते हैं, जिनके ज्ञान को वे अभ्यास में रखना चाहते हैं।
  • प्रत्येक क्वाडेंट के लिए खेल के नियम अलग-अलग होते हैं। वे पूरी तरह से अलग दुनिया हैं और विभिन्न मानसिकता, उपकरण, क्षमताओं और व्यवहार की आवश्यकता होती है। प्रत्येक क्वाड्रंट्स में इस लंबी यात्रा के लिए ज्ञान और शिक्षा आपके शाश्वत साथी होंगे।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप चाहें, तो आप प्रत्येक क्वाडेंट्स से एक साथ आय प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अधिकतर समय आय एक एकल चक्र से आएगा।
    • यद्यपि वित्तीय गारंटी हर चार quadrants में पाया जा सकता है, कौशल और उपकरण `डी` या `आई` में प्राप्त और आवश्यक आप वित्तीय स्वतंत्रता को अधिक तेजी से प्राप्त करने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • सफलता की गारंटी कभी नहीं होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com