ekterya.com

अपना भाग्य कैसे बनाएं

अपने खुद के भाग्य का निर्माण किसी का सपना है बहुत सारे कड़ी मेहनत के बाद, आप यह दिखाना चाहते हैं कि आपके पास क्या है। लेकिन, अपने भविष्य में निवेश करने की वर्तमान जरूरतों को अलग कैसे करें? यह एक त्वरित और आसान समझने वाला मार्गदर्शक है जो आपको यह काम करने के लिए मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

भाग 1

बचत गुरु बनें
छवि बनाएँ शीर्षक शीर्षक बनाएँ धन 01
1
एक बजट बनाने के लिए बैठ जाओ पहले चीजें पहले, आप पैसे बचाने के बिना भाग्य का निर्माण नहीं कर सकते हैं, और आप पैसे नहीं बचा सकते हैं यदि आपको नहीं पता कि आपके पास कितना है या इसे कैसे खर्च करना है। शायद आप पहले से ही बुनियादी बातों को बजट बनाने के लिए जानते हैं, इसलिए हम उन छोटे विवरणों के साथ आपको नहीं बयां करने जा रहे हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक उचित बजट स्थापित करना जिसके लिए आप छड़ी कर सकते हैं और उससे सीख सकते हैं, आपकी वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बनाएँ Build Wealth
    2
    प्रत्येक चेक के लिए आपको प्राप्त धन का अलग हिस्सा जिस राशि को आप अलग करना चाहिए वह आपको पर निर्भर करेगा। कुछ 10 से 15% की बात करते हैं, अन्य उच्च मात्रा में। लेकिन आप जितनी छोटी बचत करना शुरू करते हैं, जितना अधिक समय बचाएगा और संभवतः कम पैसा बचा होगा। तो जितनी जल्दी हो सके बचत शुरू करें, भले ही आप केवल 10% से शुरू करें
  • अंगूठे का एक और नियम है कि लोग अक्सर "8x" नियम का उपयोग करते हैं इस नियम सेवानिवृत्ति के समय आपके वेतन की 8 गुना बचत की सिफारिश की गई है। इसका अर्थ यह है कि इस मानदंड के अनुसार, 35 वर्ष की उम्र में आपके वेतन की मात्रा 1x से बचाने के लिए अच्छा होगा, 3x से आपका बचत वेतन 3 वर्ष से 45 साल की उम्र में और 5 वें 55 साल में होगा।
  • छवि बनाएँ शीर्षक शीर्षक बनाएँ धन 03
    3
    "मुफ्त पैसे" का लाभ उठाएं जीवन में कुछ चीजें स्वतंत्र हैं, और धन हमेशा उनमें से एक नहीं है। वास्तव में, ऐसे दुर्लभ अवसरों पर धन मुफ़्त है, जब आपको ऐसा होता है तो सींग से बैल लेना पड़ता है। "मुफ्त पैसे" का एक उदाहरण चित्र में दिखाया गया है
  • कुछ नियोक्ता अक्सर 401 (के) रिटायरमेंट सिस्टम का उपयोग करते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा उस सिस्टम में लगाए गए वेतन के प्रत्येक डॉलर के लिए, आपका नियोक्ता आपके जेब से बाहर एक डॉलर डाल देगा। Hypothetically देखा, यदि आप अपने 401 (के) योजना के लिए $ 2,500 का भुगतान करते हैं और आपका नियोक्ता इससे सहमत है, तो आपके नियोक्ता $ 5000 के लिए कुल राशि का भुगतान करेगा यह "मुफ्त पैसे" की सबसे करीबी बात है जिसे आपको पता चल जाएगा। इसका लाभ उठाएं
  • ए 401 (के) सेव्हिंग प्लान एक सेवानिवृत्ति खाता है, जहां आपके द्वारा भुगतान किया गया धन स्थगित करों के अधीन है, अर्थात, करों को बहुत बाद में या संभवतः, कभी भी नहीं एकत्रित किया जाता है।
  • छवि शीर्षक से निर्मित धन चरण 04
    4
    अपने पैसे को एक व्यक्तिगत रिटायरमेंट अकाउंट (आईआरए) प्रणाली में जितनी जल्दी हो सके रखो! 401 (के) सिस्टम के साथ, आईआरए सिस्टम एक सेवानिवृत्ति खाते है, जिनके धन का भुगतान करों के बिना निवेश किया जा सकता है। यद्यपि आईआरए सिस्टम ($ 5,000) के लिए योगदान की राशि की वार्षिक सीमा है, तो संभव है कि आपका लक्ष्य जितना संभव हो उतना धनराशि का भुगतान करना होगा (विशेषकर यदि आप 20 से 30 साल के बीच हों)।
  • यहां एक उदाहरण दिया गया है कि आईआरए सेवानिवृत्ति खाते से आपको एक भाग्य बनाने में कैसे मदद मिल सकती है। अगर 20 वर्षीय व्यक्ति अपने आईआरए खाते में अधिकतम 5,000 डॉलर प्रतिवर्ष वार्षिक 8% की वार्षिक दर से 45 साल के लिए भुगतान करता है, तो कुछ जादुई हो सकता है। अपनी सेवानिवृत्ति के समय में, उनका 1 9 3 मिलियन डॉलर से ज्यादा निवेश पोर्टफोलियो होगा। यह राशि 1.7 मिलियन से अधिक है यदि आपने अपना पैसा बचत खाते में छोड़ दिया था।
  • कैसे एक IRA गिनती जबरदस्त भाग्य का उत्पादन कर सकते हैं? मिश्रित रुचियों के माध्यम से, जो निम्नलिखित तरीके से काम करता है। बैंक या अन्य वित्तीय संस्थान आपको अपने IRA में रुचि देता है, लेकिन उस पैसे को रखने के बजाय, आप इसे अपने खाते में वापस भुगतान करते हैं। फिर, अगली बार जब आप अपने खाते में पैसे के लिए ब्याज कमाने जा रहे हैं, तो आप केवल ब्याज नहीं कमा सकते हैं, बल्कि ब्याज पर भी ब्याज
  • सहेजने के सभी तरीकों के साथ, पहले आप इसे करना शुरू करते हैं, बेहतर यदि आप 20 साल की उम्र में $ 5,000 का एक भी योगदान करते हैं और इसे 8 साल की वृद्धि दर पर 45 साल तक प्रगति करते हैं, तो आप अंत में 160,000 डॉलर के साथ समाप्त होंगे। दूसरी ओर, यदि आप 39 साल की उम्र में 5,000 डॉलर का एक अंशदान करते हैं, तो उस राशि की राशि केवल $ 40,000 तक होगी, जब आप रिटायर करेंगे। जितनी जल्दी हो सके शुरू करें!
  • छवि बनाएँ शीर्षक बनाएँ धन 05

    Video: विचारों से भाग्य तक का सफर | Journey of thought to destiny | अपना भाग्य कैसे बनाएं | Shape destiny

    5
    अपने आप को क्रेडिट और डेबिट कार्ड से बचाएं जबकि क्रेडिट कार्ड कुछ अवसरों पर बहुत उपयोगी हो सकते हैं, वे दूसरों में वित्तीय विकार तक पहुंच सकते हैं यह इसलिए होता है क्योंकि क्रेडिट कार्ड लोगों को उनके मुकाबले अधिक पैसा खर्च करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और भविष्य की चिंताएं अपरिहार्य हो सकती हैं।
  • और न केवल यह। विज्ञान ने पाया है कि मानव मस्तिष्क असली पैसे और क्रेडिट कार्ड के बारे में अलग तरीके से सोचता है। एक अध्ययन से पता चला है कि क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता 12% और 18% के बीच कैश लेते हैं। अपने भाग के लिए, मैक डोनल्ड ने संकेत दिया है कि जो लोग कार्ड का इस्तेमाल करते हैं वे जो कि नकदी में भुगतान करते हैं, उनके औसत से औसतन $ 2.50 अधिक खर्च होते हैं।
  • हम बहुत निश्चित नहीं हैं, लेकिन हमारा मानना ​​है कि भौतिक धन (ठंड और कठिन) क्रेडिट कार्ड की तुलना में "असली पैसे" की तरह अधिक लगता है, क्योंकि जब आप कार्ड स्वाइप करते हैं, तो धन शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है। यही है, क्रेडिट कार्ड हमारे आदिम मस्तिष्क द्वारा एकाधिकार पैसे (झूठी) के रूप में माना जाता है
  • बिल्ड वेलस्ट स्टेप 06 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी टैक्स रिफंड सहेजें या कम से कम, इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें कई लोग इस साल की शुरुआत में अनिवार्य रूप से खरीदना शुरू करते हैं, जब सरकार टैक्स रिफंड का मुद्दा उठाती है। वे इस तरह सोचते हैं: "अरे, यह एक अप्रत्याशित लाभ है क्यों नहीं इसे खर्च और थोड़ा मज़ा है? " यद्यपि यह कुछ परिस्थितियों (अच्छी परिस्थितियों) में एक बहुत ही स्वीकार्य विकल्प है, यह आपके भाग्य का निर्माण करने में आपकी मदद नहीं करेगा। टैक्स रिफंड खर्च करने के बजाय, इसे बचाने की कोशिश करें, इसे निवेश करें या अपने महत्वपूर्ण कर्ज का भुगतान करने के लिए इसका इस्तेमाल करें यह कुर्सियों या एक नया रसोईघर के एक नए सेट को खरीदने के लिए उतना अच्छा नहीं लग सकता है, लेकिन यह भविष्य के लिए आपकी तैयारी कार्य में आपकी सहायता करेगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बनाएँ 07 धन
    7
    बचत के अपने दृष्टिकोण को बदलें हम जानते हैं कि बचत मुश्किल है, बहुत मुश्किल है, लेकिन संक्षेप में यह भविष्य की जरूरतों के बारे में सोचने के लिए वर्तमान के सुख से दूर होने के बारे में है। यह एक बहुत बहादुर अधिनियम है यदि आप दूसरे कोण से बचत देखना शुरू करते हैं, तो आप खुद को बेहतर बचत करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • हर बार जब आप एक बड़ी खरीदारी करते हैं, तो उस ख़रीदी के मूल्य को आप प्रति घंटे कमाने के द्वारा विभाजित करते हैं। तो अगर आप $ 300 के लिए जूते की जोड़ी की तरफ देख रहे हैं, लेकिन आप केवल प्रति घंटे $ 12 बनाते हैं, तो आप 25 घंटे काम का निवेश करेंगे, जो कि आधे से अधिक सप्ताह का है। क्या उन जूते का मतलब आपसे ज्यादा है? कभी-कभी यह हो सकता है
  • अपने बचत लक्ष्यों को छोटे में परिवर्तित करें प्रति वर्ष $ 5,000 बचाने का प्रस्ताव करने के बजाय, महीनों, सप्ताहों या दिनों के बारे में सोचें। सोचो "आज मैं $ 15 बचाने की कोशिश करूंगा" यदि आप इसे पूरे साल के लिए करते हैं, तो उन 15 डॉलर $ 5,500 हो जाएंगे।
  • भाग 2

    सक्रिय रूप से अपने भाग्य का निर्माण
    छवि शीर्षक से निर्मित धन चरण 08
    1

    Video: इस दीपावली अष्ट वास्तु दीपक जलाकर चमकाएं अपना भाग्य | पाएं सुख समृद्धि शांति

    एक प्रमाणित वित्तीय योजनाकार के साथ बोलें क्या आपने कभी सुना है: "पैसा खर्च करना पैसा"? ठीक है, अगर यह एक अच्छा वित्तीय योजनाकार है, तो यह आम तौर पर सच है। एक वित्तीय योजनाकार आपको "लागत" के लिए पैसा दे रहा है (विशेषकर यदि यह अच्छा है), लेकिन यह विचार है कि यह लागत की तुलना में अधिक पैसा "उत्पादन" करना है। यदि आप उस कोण से देखते हैं, यह एक अच्छा निवेश है जो आपको अपने भाग्य का निर्माण करने में मदद करेगा।
    • एक अच्छा वित्तीय नियोजक सिर्फ अपने पैसे का प्रबंधन करने से ज्यादा नहीं है यह आपको निवेश रणनीतियों को सिखाता है, लघु और दीर्घ अवधि में आपके लिए लक्ष्य निर्धारित करता है, आपको स्वस्थ तरीके से भावनात्मक और तर्कसंगत संबंधों को विकसित करने में मदद करता है और आपको बताता है कि आपको कितना मुश्किल पैसा कमाया जाए।
  • इमेज शीर्षक से बिल्ड वेल्थ चरण 09
    2

    Video: क्या भाग्य चमकाना चाहते हैं ? करे ये उपाय || Family Guru || Jai Madaan

    निर्णय लें कि क्या आप अपने पोर्टफोलियो का हिस्सा निवेश करना शुरू करेंगे। निवेश महत्वपूर्ण है यदि आप एक भाग्य बनाना चाहते हैं और इसे न सिर्फ रखना है जैसा कि यह है। निवेश करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं और एक अच्छे योजनाकार आपको शेयर बाजार में सही तरीके से करने में मदद करेंगे। निवेश के बारे में सोचने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • शेयर इंडेक्स में निवेश के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि आप "मानक" सूचकांक पर बचत करते हैं पूअर का 500 ", या डो जोन्स इंडेक्स में, जो आप कर रहे हैं वह उत्तर अमेरिकी अर्थव्यवस्था के पक्ष में दांव लगा रहा है कई निवेशकों का मानना ​​है कि स्टॉक मार्केट सूचकांक में पैसा लगाने से अपेक्षाकृत सुरक्षित शर्त है
  • एक समान निवेश कोष के बारे में सोचो, जो एक ही जोखिम कोष के भीतर स्टॉक या बॉन्ड का एक सेट है हालांकि यह ज्यादा पैसा नहीं पैदा करेगा जैसा कि आपने इसे एक या दो शेयरों में निवेश किया है, यह कम जोखिम भरा है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बनाएँ Build 10
    3
    दिन-प्रतिदिन शेयर ट्रेडिंग में उलझने की कोशिश न करें आप सोच सकते हैं कि यदि आप सस्ते स्टॉक खरीदते हैं और उन्हें हर दिन उच्च मूल्य पर बेचते हैं तो आप शेयर बाजार को "झाड़ू" कर देंगे। लेकिन समय साबित होगा कि आप गलत हैं। यहां तक ​​कि अगर आप स्वास्थ्य उद्योग या किसी भी अन्य जैसे ठोस व्यवसायों पर शर्त लगाते हैं, तो आप वास्तव में क्या कर रहे हैं, "अनुमान लगाने" या निवेश के बजाय सट्टेबाजी। और जब जुआ की बात आती है, तो घर हमेशा जीतता है
  • शैक्षणिक अनुसंधान की एक अविश्वसनीय राशि ने दिखाया है कि दिन-प्रतिदिन का स्टॉक ट्रेडिंग लाभदायक नहीं है। न केवल आप दिन में भारी लेनदेन शुल्क जमा करते हैं, लेकिन आप आमतौर पर केवल 25 से 50% की वृद्धि दर (यदि आप भाग्यशाली हैं) देखते हैं। शेयर बाजार की भविष्यवाणी करना मुश्किल है जो लोग अच्छे शेयर खरीदते हैं और उन्हें लंबे समय तक निवेश करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में अधिक पैसा कमाते हैं जो दैनिक आधार पर शेयर खरीदने और बेचते हैं।
  • छवि शीर्षक से निर्मित धन चरण 11
    4
    विदेश में या उभरते बाजारों में निवेश करने पर विचार करें। लंबे, लंबे समय के लिए, संयुक्त राज्य का शेयर बाजार निवेश करने के लिए सबसे अधिक आकर्षक स्थान था। आजकल, उभरते हुए बाजार कुछ क्षेत्रों में वृद्धि की उच्च दर प्रदान करते हैं। विदेशी पोर्ट में निवेश करना आपके पोर्टफोलियो के लिए लाभदायक होगा और आपको कहीं और ढूंढने के लिए जोखिम सूचकांक मुश्किल होगा।
  • निर्मित छवि धनराशि 12
    5



    अचल संपत्ति में निवेश करने पर विचार करें (हालांकि कुछ चेतावनियां हैं) अचल संपत्ति में निवेश अपने भाग्य के लिए बहुत लाभदायक हो सकता है, लेकिन जरूरी नहीं। जिन लोगों ने सोचा था कि अचल संपत्ति का मूल्य केवल 2008 के महान मंदी के लिए मौलिक था। वे जल्द ही पता चला कि उनके अचल संपत्ति का मूल्य कम हो गया जबकि बंधक ऋण अप्राप्य हो गए। चूंकि यह बाजार फिर से स्थिर हो गया है, अधिक से अधिक लोग अपने भाग्य का निर्माण करने के लिए एक रास्ते के रूप में निवेश कर रहे हैं। यहां कुछ ऐसी युक्तियां दी गई हैं जो उपयोगी हो सकती हैं यदि आप अचल संपत्ति बाजार में निवेश करना चाहते हैं:
  • एक घर खरीदने पर विचार करें जो आपके लिए सुलभ हो और आप किराया देने के बदले निर्माण कर सकें एक बंधक आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण खरीदारियों में से एक है, लेकिन यह आपको एक सुलभ संपत्ति प्राप्त करने से हतोत्साहित नहीं करनी चाहिए, अगर यह आपकी वित्तीय स्थिति के लिए उपयुक्त है। क्यों किराए पर हजारों डॉलर का किराया अगर आप एक घर खरीद सकते हैं जिसे आप एक दिन "तुम्हारा" कह सकते हैं? यदि आप आर्थिक रूप से एक घर खरीद सकते हैं (उच्च रखरखाव लागत को ध्यान में रखें), तो यह करें
  • अचल संपत्ति पुनर्विक्रय व्यवसाय के साथ सावधान रहें। इस प्रक्रिया के संबंध में आपका आरक्षण करें पुनर्विक्रय या "फ्लिपिंग" में सबसे कम संभव मूल्य पर एक संपत्ति प्राप्त करने और उसके बाद बाजार में लाभ प्राप्त करने के लिए इसके मूल्य को ऊपर उठाने के होते हैं। इनमें से कुछ गुण बहुत लाभदायक हैं, लेकिन वे बाजार में स्थिर रह सकते हैं, बाहर पहन कर या बस किसी और की तुलना में अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं।
  • भाग 3

    स्मार्ट उपभोक्ता बनें
    बिल्ड वेलेट शीर्षक 13 छवि शीर्षक
    1
    अपनी सीमाओं के भीतर रहें यह वित्तीय दुनिया में जानने के लिए सबसे कठिन सबक है। आज अपनी सीमाओं के भीतर रहने के लिए भविष्य में उनके बाहर रहने के लिए यदि आप अब ओवरपेंड करना शुरू करते हैं, तो आपको बेहतर यह विचार मिलता है कि आप भविष्य में बहुत कम खर्च करेंगे। बहुत से लोगों को अपने आराम मानकों को कम करने की तुलना में उन्हें कम करना आसान लगता है
  • निर्मित छवि वॉल्यूम शीर्षक 14
    2
    बड़े खरीद को मजबूती से मत करो आप उस नई कार को चाह सकते हैं जो आपका सबसे अच्छा दोस्त शहर के चारों ओर ड्राइव करता है, लेकिन यह आपका भावनिक, तर्कसंगत नहीं है, आधा है यदि आपको बाध्यकारी खरीद करने की आवश्यकता महसूस होती है तो यहां पर कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि की स्थापना करता है कम से कम एक हफ्ते या महीने के अंत तक भी रुको, जब आपको यह पता चलता है कि आपकी वित्तीय कैसे है यदि आप अभी भी ध्यान के बाद अच्छा हासिल करना चाहते हैं, तो शायद यह बाध्यकारी नहीं है।
  • बिल्ड वेलेट शीर्षक 15 छवि
    3
    जब आपको भूख लगी है और सुपरमार्केट में नहीं जाते, भगवान के लिए, खरीदारी की सूची बनाएं। कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग भूख लगते हैं, वे अधिक खर्च करते हैं और अधिक कैलोरी की जरूरत से ज्यादा खरीदते हैं। फिर सुपरमार्केट में जाने से पहले और आपके साथ अपनी सूची लें। उसके बाद, जब आप आए हैं, तो अपनी कुछ चीज़ों को छोड़कर अपनी सूची में केवल आइटम खरीद लेंगे। इस तरीके से आप जो भी आवश्यकताएं खरीद लेंगे, न कि आपके विचार में आपको क्या आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक से निर्मित धन चरण 16
    4
    खरीदारी ऑनलाइन और थोक करें ऊतकों के एक बॉक्स को खरीदने के बजाय जो आप जानते हैं कि एक महीने तक चलेगा, होशियार रहें और एक पूर्ण वर्ष के लिए आपको क्या चाहिए। थोक उत्पादों की कीमतें बहुत कम हैं और बचत आपके लिए जाती है। और अगर आप वास्तव में मात्रा से खरीदना चाहते हैं, तो व्यक्ति में खरीदारी करने से पहले ऑनलाइन मूल्य देखें इंटरनेट की कीमतें सस्ता होती हैं क्योंकि खुदरा विक्रेताओं श्रम या वाणिज्यिक परिसर पर खर्च नहीं करते हैं, केवल स्टोरों में।
  • बिल्ड वेलकम शीर्षक 17 छवि
    5
    जब आप कर सकते हैं, तब काम करने के लिए अपने दोपहर का भोजन लें यदि दोपहर के भोजन के लिए 10 डॉलर की लागत होती है और इसे 5% खर्च किया जाता है, तो यह 1,300 डॉलर की वार्षिक बचत का प्रतिनिधित्व करती है, जो मुसीबत से बाहर निकलने या आपातकालीन निधि के लिए पर्याप्त है, अगर आपको कोई दुर्घटना है या आपकी नौकरी खो जाती है बेशक आप भी एक आर्थिक और सामाजिक रूप से संतुलित जीवन चाहते हैं, इसलिए अपने सहकर्मियों के साथ दोपहर के भोजन के लिए समय-समय पर कुछ सिक्के हैं।
  • निर्मित छवि वॉल्यूम चरण 18
    6
    यदि आपके पास एक बंधक पर एक घर है, तो उसे बड़ी रकम बचाने के लिए पुनर्वित्त करें आपके बंधक को पुनर्वित्त करने से आप मासिक भुगतान में हजारों डॉलर हल्का कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक समायोज्य दर बंधक (एआरएम) के साथ शुरू कर चुके हैं और आपकी ब्याज दरों से निपटना मुश्किल हो गया है। ऐसे मामले में आपको पुनर्वित्त पर विचार करना चाहिए।
  • भाग 4

    अपना भाग्य बनाने के लिए अपने कौशल में सुधार करें
    निर्मित छवि वॉल्यूम चरण 1 9
    1
    पैसे कमाने के लिए जानें यदि आपको लगता है कि आपकी कौशल आपको अच्छी तरह से जीतने से रोकती है, तो स्कूल में वापस जाने पर विचार करें। कई छात्र विनिमय ऑफर हैं उदाहरण के लिए यदि आप कंप्यूटर उद्योग में रुचि रखते हैं, तो कई संस्थान ऐसे हैं जो इस अनुशासन में प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं।
    • ट्यूशन फीस और पेंशन आमतौर पर अन्य छात्र विकल्पों की तुलना में सस्ता है, क्योंकि आप एक अकादमिक डिग्री प्राप्त करने के लिए मूल पाठ्यक्रम जैसे गणित, अंग्रेजी या इतिहास नहीं लेंगे। आप ऑनलाइन अध्ययन भी कर सकते हैं
    • आपको एक शैक्षणिक डिग्री की शक्ति को कम करके नहीं देखना चाहिए। आखिरकार, अधिकांश नियोक्ता केवल अपनी पढ़ाई पूरी करते देखना चाहते हैं और आपको सुधारने के लिए प्रेरित महसूस होता है। दूसरों को "शीर्षक" पसंद करते हैं।
  • निर्मित छवि वॉल्यूम चरण 20
    2
    अपने उद्योग सहयोगियों के साथ संबंध स्थापित करें कार्यालय की नीतियों से डरो मत महसूस करें किसी को वापस खरोंच करने के लिए स्क्रैचिंग एक बहुत अच्छा व्यवसाय हो सकता है।
  • निर्मित छवि धन 21 शीर्षक
    3
    अपने समुदाय की सहकारी प्रक्रियाओं का समर्थन करें। समुदाय के मुद्दों पर सक्रिय और अप-टू-डेट रहें, जैसे वाणिज्य के स्थानीय कक्ष या लघु व्यवसाय भागीदारी। स्वयंसेवक, सदस्यों के साथ बात करें और अपने समुदाय को जानकारी लाएं। व्यवसाय नेटवर्क के रूप में, आप कभी नहीं जानते हैं कि आपके जीवन पर कौन-सा प्रभाव पड़ेगा या किसी के जीवन पर आपका क्या असर होगा। मछली पकड़ने के समय पानी में कई छड़ें हैं, न सिर्फ एक।
  • छवि बनाएँ शीर्षक बनाएँ धन 22
    4
    अपने पैसे का उपयोग करना सीखें एक बार जब आप खर्चे पर पनपने और भविष्य के लिए धन की बचत करने की सूक्ष्म कला सीखते हैं, तो आपको याद दिलाना अच्छा होगा कि समय-समय पर, खर्च करना अच्छा है- क्योंकि गहराई से पैसा नहीं है एक साधन इसका सही मूल्य क्या है, आप इसके साथ क्या खरीद सकते हैं, मौत के समय आपने कितना जमा नहीं किया है, इसलिए समय-समय पर आपको छोटे सुख देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है: वर्दी, चीन की यात्रा, चमड़े के जूते की एक जोड़ी, आदि इस तरीके से आप अपने जीवन का आनंद लेंगे जब आप इसे जीते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ली, हाँ, पढ़ें सब कुछ के बारे में पढ़ें, अपने क्षेत्र (नया रुझान, अवधारणाओं, आदि) में क्या होता है, यह जानने के लिए कि दुनिया में क्या होता है। इसे एक वैश्विक अर्थव्यवस्था कहा जाता है और दुनिया के साथ क्या हो रहा है आपकी आय को प्रभावित कर रहा है
    • यदि आपकी कंपनी आपको 401 के सेवानिवृत्ति योजना प्रदान करती है, तो इसे स्वीकार करें। सामान्य तौर पर, कंपनियां उनके योगदान में एक निश्चित प्रतिशत आवंटित करती हैं, जिसका अर्थ है मुफ़्त मुना आपको अपने पैसे कमाने के अलावा उस पैसे कमाने के लिए कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं थी। आसान, असंभव
    • सही तरीके से निवेश करना सीखें
    • अपने ज्ञान की खेती करें, मौकों पर सो जाओ, अपने हित के क्षेत्रों में खुद को शिक्षित मत करो।
    • आपके निवेश के लिए आपका प्रारंभिक पैसा आपके लिए "अंकुरण और बढ़ने" की आवश्यकता है आपको उन्हें कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए या उन्हें खो देना चाहिए (बौद्धिक रूप से निवेश करना)

    चेतावनी

    • अपनी बचत सनक पर खर्च न करें
    • न्यूनतम मजदूरी के लिए काम न करें। वास्तव में, यदि यह कानूनी था, तो आपकी कंपनी आपको कम भुगतान करेगी।
    • अगर आप इसे बाद में फसल करना चाहते हैं, तो अपने पैसे को अंकुरित करने के लिए मत भूलना
    • अपना बीज पूंजी बर्बाद मत करो क्योंकि अंत में "आपकी मुर्गियां लड़कियों से बाहर चली जाएगी।"
    • आपकी मुर्गियां आपको लाभ देने के बिना आयु होगी!
    • यदि आप पहले से ही 401K प्रणाली या कुछ इसी तरह के साथ संबद्ध हैं, तो आप जो भी करते हैं, वहां से धन न लें! इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com