ekterya.com

विविध पोर्टफोलियो को एक साथ कैसे लगाया जाए

दीर्घकालिक भाग्य बनाने के लिए कुछ मुख्य चाबियाँ विविधीकरण हैं और एक योजना का पालन करते हैं। अपने दीर्घकालिक धन के साथ क्या करना है यह निर्धारित करते समय निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें।

चरणों

छवि का शीर्षक लघु बिक्री चरण 11
1
एक निवेश योजना बनाएं स्टॉक और बॉन्ड में निवेश करना सीखें
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 4 का पालन करें
    2
    अपनी निवेश योजना पर चिपकाएं आप अपने निवेश की योजना को बदलते हैं, जैसे आपके निवेश के लिए अपने दीर्घकालिक दृष्टि में परिवर्तन के रूप में, सही कारणों के लिए यह करना या आपको पता है कि उनमें से एक अपने लक्ष्यों को पूरा नहीं करता है।
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 2 का पालन करें
    3
    अपने निवेश को अलग-अलग निवेशों में रखें जो एक-दूसरे के साथ थोड़ा सहसंबंध रखते हैं। विभिन्न प्रकार के निवेशों में अपने पैसे की सीमा का विस्तार करें जो अलग-अलग समय पर ऊपर या नीचे जा सकते हैं। तो अगर आप समय के लिए "सदमा" समय से शेयरों द्वारा सामना करना पड़ा से बचने और अगर न अन्य से कोई लेना देना नहीं है, अपने पूरे portafolio `प्रभावित नहीं करेगा। तुम भी कभी कभी अपनी संपत्ति को संतुलित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पोर्टफोलियो का प्रतिशत अलग संपत्ति है कि अभी भी अपने जोखिम सहिष्णुता और समय सीमा को पूरा के अंतर्गत आते हैं बनाने की जरूरत है।
  • हर्ट एक वित्तीय सलाहकार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक निवेश के आकार को कम करें जो कि बहुत बड़ी है यदि आप उदाहरण के लिए एक एकल कार्य में बड़ी धनराशि डालते हैं, तो आप एक बड़ा जोखिम चलाते हैं। अपने पोर्टफोलियो के लिए पूंजीगत लाभ दर की जांच करें। यदि वे ऐतिहासिक मानकों से कम हैं, तो अवसर लें और एक ही प्रकार के शेयरों को बेच दें और उस पैसे को अन्य प्रकार की संपत्तियों में ले जाएं। इस तरह आप अपने पोर्टफोलियो को विविधता लाने में सक्षम होंगे। एक ही प्रकार की कई क्रियाएं होने से ऐसा जोखिम होता है जो इसके लायक नहीं है।
  • छवि बिल्डर खरीदें शीर्षक` width=
    5
    निवेश रखें हालांकि पिछले प्रदर्शन कोई गारंटी नहीं है, लंबे समय में, इक्विटी किसी अन्य संपत्ति से बेहतर प्रदर्शन किया है, इसलिए अच्छी गुणवत्ता के शेयरों में निवेश रखने के लिए और न दें सड़क में धक्कों आप रोकते।
  • शीर्षक वाला छवि अननुक्लाइंड मनी चरण 2 खोजें
    6
    बढ़ती आय के अवसरों के लिए देखो अपनी निवेश आय में सुधार करने के लिए, उन शेयरों को खरीदने पर विचार करें, जिन्होंने ऐतिहासिक लाभांश बढ़ाया है। शायद अब लाभांश अधिक आकर्षक हैं, अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, क्योंकि उनके पास केवल 15% की अधिकतम दर है (ध्यान रखें कि शेयरों में निवेश नहीं किया जाता है, इसलिए वे लाभांश का भुगतान नहीं कर सकते हैं।)



  • टैक्स अकाउंटिंग स्टेप 8 जानें शीर्षक वाली छवि
    7
    विकास और आय के बारे में मत भूलना कई निवेशक स्टॉक के विकास और आक्रामक वृद्धि के संभावित उच्च रिटर्न के लिए आकर्षित होते हैं। आक्रामक विकास के साथ अच्छे और ठोस निवेश के लिए आपके पोर्टफोलियो में हमेशा एक स्थान होगा, जो पूंजी और वर्तमान आय की सराहना करने के अवसर प्रदान करता है।
  • जेनरेट लेड्स स्टेप 3 नामक छवि
    8
    जोखिम भरा निवेश के लिए आपके जोखिम को सीमित करें आपको उभरते बाजारों, जंक बॉन्ड्स, टेक्नोलॉजी शेयरों और वस्तुओं जैसे तेल और सोने में निवेश करने के लिए सावधान रहना चाहिए। अपने पोर्टफोलियो में इन अस्थिर निवेश को जोड़ने से पहले, अपना होमवर्क करें और जितना संभव हो उतने निवेश पुस्तकें पढ़ लें या यदि आप कर सकते हैं तो एक वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें।
  • छवि शीर्षक का समय समाप्त हो चुका सूची चरण 10 प्राप्त करें
    9
    कंपित बांड के पोर्टफोलियो का निर्माण यदि आप एक "सीढ़ी" का निर्माण करते हैं जिसमें विभिन्न नियमों के बंधन होते हैं, तो आप खुद को ब्याज दरों के वर्चस्व वाले वातावरण में सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं। जब बाजार की दरें कम हो जाती हैं, तो आपके पास अभी भी लंबे समय तक बांड होते हैं जो आपके लिए काम करते हैं। फिर, अगर दरें बढ़ती हैं, तो आप अपने लम्बे समय के बॉन्ड पर ब्याज को उच्च दरों पर जारी किए गए नए बांडों में पुन: निवेश कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन नीलामी सेल्स आइटम चरण 2 के लिए विश्वसनीय और विश्वसनीय थोक व्यापारी खोजें शीर्षक वाला छवि
    10

    Video: The Case for $20,000 oz Gold - Debt Collapse - Mike Maloney - Silver & Gold

    पुन: निवेश, पुनर्नवीनीकरण, पुनर्निवेश अपने निवेश लाभांश या ब्याज कि आप अपने मासिक खर्च को पूरा करने की जरूरत नहीं है उत्पन्न करते हैं, उस राशि reinvesting अपनी राशि बढ़ाने के लिए और भी अधिक ब्याज या लाभ उत्पन्न करने के लिए विचार करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बिना शर्त सूट चरण 4 प्राप्त करें
    11
    सिद्धांतों का पालन करें, पूर्वानुमान नहीं कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि आने वाले वर्षों के वित्तीय बाजार में क्या लाएंगे। निवेश के सिद्धांतों का पालन करें जो कभी भी शैली से बाहर नहीं निकलते हैं, जैसे कि विविधीकरण, गुणवत्ता कार्यों में निवेश और दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य बनाए रखना
  • Video: Hindi Alphabets - Barah Khadi Matra (बारह खाड़ी की मात्राएँ - Varnamala)

    युक्तियाँ

    • उन कार्यों में निवेश करें जो आपको रात में सोएंगे।
    • किसी निवेश के समय की कोशिश न करें समय के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका में स्टॉक मार्केट बढ़ गया है। ज्यादातर निवेशकों को पैसा कमाने के कारण वे बाजार में प्रवेश करते हैं और बाहर निकल जाते हैं और समय के साथ बड़े लाभ खो देते हैं। सबसे बड़ा लाभ तब होता है जब आप उनके लिए नहीं दिखते।
    • जिन लोगों को आप सलाह मांगते हैं, उनके बारे में सावधान रहें हर कोई एक राय है लेकिन उन सभी जो आपके साथ आपके पैसे के बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं, वे अच्छी तरह से सूचित हैं।
    • याद रखें कि अधिक जोखिम हमेशा अधिक रिटर्न का मतलब नहीं है आम तौर पर, इसका अर्थ यह है कि अधिक अस्थिरता
    • एक पेशेवर की सहायता से पूरी योजना तैयार करें समय के साथ, वे आपके सर्वश्रेष्ठ सहयोगी होंगे। यदि नहीं, तो एक के लिए देखो।

    चेतावनी

    • निवेश की गारंटी नहीं है और मूलधन को खोने के कुछ जोखिम शामिल हैं। ऐसे निवेशों की तलाश करें जिनके पास अच्छी गुणवत्ता है और जो आपके लक्ष्यों, उद्देश्यों को पूरा करते हैं और जोखिम को सहन करते हैं
    • दीर्घकालिक निवेश शुरू करने से पहले आपको अपने आपातकालीन फंडों को पहले, अल्पकालिक जरूरतों (1 - 2 वर्ष) को कवर करना सुनिश्चित करना चाहिए। जब तक अन्य स्रोत समाप्त नहीं हो जाते तब तक आपको अपने पैसे को लंबे समय तक नहीं छूना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com