ekterya.com

कोलंबिया में एक ग्राहक सेवा कंपनी कैसे तैयार करें

आजकल, कई कंपनियां किसी विशेष स्थान से आगे बढ़ना चाहते हैं, वे अपने हाथों से आकाश को छूना चाहते हैं और विभिन्न देशों में विभिन्न देशों में बाजार को जीतना चाहते हैं और विभिन्न आवश्यकताओं के आधार पर। यह यहां है जहां वे दूरी की भरपाई करने के लिए अतिरिक्त सेवाओं का सहारा लेते हैं और आरंभिक परियोजना में निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम होते हैं। यह वास्तव में आप क्या सोचते हैं, हम उस सेवा का उल्लेख करते हैं जो उपयोगकर्ता की सेवा के लिए पैदा हुई थी: ग्राहक सेवा! यह उद्योग कंपनी और उपभोक्ता के बीच घनिष्ठ संबंध की अनुमति देता है, और यहां पर कोलंबिया में इसके बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ दे रहा है। यह एक उद्योग है जो हमारे देश में उगाया गया है और इसे आय और सेवाओं के एक उत्कृष्ट स्रोत के रूप में मान्यता दी गई है। इस अनुच्छेद में मैं आपको कोलम्बिया में अपनी ग्राहक सेवा कंपनी बनाने के लिए प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा - जरूर, अगर आप चुनौती स्वीकार करते हैं!

चरणों

भाग 1
कंपनी के उद्देश्यों को सीमित करें

एक उद्यमी अनुदान चरण 6 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
अपने व्यवसाय को प्रोजेक्ट करें पहली बात जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए, वह वित्तीय अनुमान है जो आपने अपनी कंपनी के लिए पूर्व स्थापित किया है। इसका मतलब कुल निवेश, जिस तरह से आप प्रतियोगिता को संभाल लेंगे, सुविधाएं, उपकरण, कर्मियों आदि के कारण जमा होने वाले व्यय।
  • कंपनी को शुरू करने के लिए कुल निवेश का निर्धारण करें इसमें मूर्त संपत्ति भी शामिल है जिसमें आप व्यवसाय में शामिल होंगे, साथ ही साथ आपको अपने प्रारंभिक ऑपरेशन के लिए आवश्यक धन भी शामिल होंगे।
  • प्रतियोगिता का प्रबंधन करने का एक तरीका यह है कि इसका विश्लेषण करना है, जिसमें इसके बारे में जानकारी इकट्ठा करना और उसका विश्लेषण करना शामिल है, अपने व्यापार के विकास पर ध्यान देना, उसके कार्यों की कल्पना करना आदि।
  • एक बार जब कंपनी स्वतंत्र रूप से जीवित रहने के लिए शुरू होता है, यह जरूरी है कि आप पैसे की एक निश्चित राशि की सुविधा, उपकरण नवीकरण और कार्यान्वयन, भर्ती और में काम के लिए योग्य कर्मियों के प्रशिक्षण के संबंध में centrarás प्राप्त करने के लिए शुरू सवाल, अन्य कारकों के बीच
  • एक एंटरप्रेन्योरियल ग्रांट स्टेप 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    लाइसेंस और परमिट प्राप्त करें हर देश में, किसी भी तरह से या किसी अन्य रूप में, कंपनी को इसके संचालन के लिए राज्य के साथ पंजीकृत होना चाहिए, क्योंकि कंपनी को सरकारी नीतियों के साथ किसी प्रकार का रिश्ता होना चाहिए। यह आपको अगले चरण देने की आवश्यकता है। सब कुछ प्रबंधित करने और सीधे निवेश करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि राज्य आपकी गतिविधियों के बारे में जानता है और यह कि वे पूरी तरह वैध हैं।
  • ऑपरेटिंग लाइसेंस के लिए नियमों और प्रक्रियाओं से परामर्श करने के लिए, यह यात्रा करना सबसे अच्छा है चैंबर ऑफ कॉमर्स का पेज. वहां आपको अपनी कंपनी बनाने और कोलंबिया के राज्य के सामने वैध बनाने के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी मिल जाएगी।
  • Video: 25 Amazing Before and After Smile Makeovers by Brighter Image Lab!

    एक सफल उद्यमी कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना व्यवसाय सुरक्षित करें कोलम्बिया में, वहाँ कई अन्य लोगों के अलावा, व्यापार, संपत्ति और इस तरह के Suramericana de Seguros (सुरा), लिबर्टी बीमा, प्रशांत बीमा, Seguros Lagun एआरओ के रूप में जनसंख्या के अन्य सामान की रक्षा करने के लिए समर्पित कंपनियां हैं। अपने संबंधित पृष्ठों पर जाएं और वहां आपको सभी आवश्यक जानकारी मिलेंगी। उस कंपनी के साथ रहें जो आपको सबसे अच्छी सूट!
  • भाग 2
    कंपनी के काम के माहौल की स्थापना

    एक सफल उद्यमी के चरण 20 का शीर्षक चित्र
    1
    अंतरिक्ष और उपकरण की स्थितियों को लागू करता है एक बार जब आपने अपनी कंपनी के लिए विचार स्थापित किया है और आपने इसी प्रक्रिया को पूरा किया है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी कंपनी के संचालन को ठीक से शुरू करने के लिए उपयुक्त परिस्थितियों का अनुपालन करें।
    • अंतरिक्ष, ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ जो सब कुछ करना है, उसमें विचार करने के कई पहलू हैं, बाद में, प्रक्रिया के इस चरण को धीरे-धीरे स्पष्ट किया जाएगा।
  • एक सफल उद्यमी कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही जगह स्थापित करें अपने कार्यकर्ताओं सहज महसूस करते हैं और उनकी भूमिकाओं में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए, आप एक जगह एक सुखद और स्वस्थ काम के घंटे (मॉड्यूल की अनुमति देता है कि होना चाहिए, सामग्री और निजी सामान, फर्नीचर आप उपयोग करना चाहते के आयामों स्टोर करने के लिए अंतरिक्ष की व्यवस्था, पर्यावरण की स्वच्छता, मनोरंजक स्थान या आराम, अन्य विशेषताओं के बीच भोजन, स्नान आदि का उपयोग करने के लिए रिक्त स्थान)।
  • में यह लिंक, आप कोलंबिया के नेशनल यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन को देखेंगे, जहां कार्यकर्ता के लिए अनुकूल कार्य स्थान का आधार पर चर्चा की जाती है और इसलिए, कंपनी के लिए ही
  • याद रखें कि आप उचित स्थान निर्धारित नहीं करते हैं, स्वास्थ्य समस्याओं और अपने कार्यकर्ताओं, गरीब दक्षता की प्रफुल्लता और परित्याग का एक बहुत है, जो समय के लिए अपने व्यापार शुरू करने के लिए का पक्ष नहीं लेते है करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • एक उद्यमशीलता अनुदान चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    3
    आपकी कंपनी के संचालन के लिए सही उपकरण रखें उपकरण के लिए, सुनिश्चित करें कि यह किफायती लेकिन अच्छी गुणवत्ता का है। टीम का उपयोग करें जो कंपनी के उचित कामकाज की अनुमति देता है, और स्टाफ के काम को सुविधाजनक बनाने और सुधारने में मदद करता है। मुख्य मूल तत्वों में, जो आपकी कंपनी के लिए उपकरण बनाते हैं, कंप्यूटर, फ़ैक्स मशीन, प्रिंटर, श्रवण यंत्र, टेलीफोन हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सिस्टम में अच्छा सॉफ्टवेयर है ताकि आप और आपकी कार्य टीम किसी भी प्रकार की प्रक्रिया को करने के अलावा बड़ी मात्रा में जानकारी प्रबंधित कर सकें और रख सकें टीम को आपको तकनीकी सुविधा देनी चाहिए ताकि आपकी कंपनी 100% काम करे।
  • भाग 3
    कंपनी के कर्मियों की संरचना तैयार करें




    एक सफल उद्यमी कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यवस्थित करें और कर्मचारियों का चयन करें हर कंपनी के पास एक कार्मिक संगठन होना चाहिए ताकि वह ठीक से काम कर सके और आशाजनक आंकड़े और संख्या प्राप्त कर सके। विचार यह है कि आप मानते हैं कि आपकी कंपनी अनुपात में बढ़ेगी जो आपको पहले की उम्मीद नहीं है। इसलिए, अपने कर्मचारियों को एक बार संगठित करना सबसे अच्छा है, ताकि बाद में कोई समस्या न हो। कार्मिक संगठन के भीतर तीन बुनियादी इकाइयां हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए: निर्देश, कार्यकारी और परिचालन
    • प्रबंधन इकाई में संपूर्ण कंपनी के बारे में सबसे अधिक प्रासंगिक निर्णय लेने होते हैं। इन फैसलों में ग्राहकों, नियमों, कंपनियों के बीच समझौतों आदि शामिल हैं। दूसरे शब्दों में, योजना बनाना, व्यवस्थित करना, प्रबंधन करना और निगरानी करना
    • कार्यकारी इकाई कार्यप्रणाली, प्रक्रिया और कंपनी के मुख्य लक्ष्यों या उद्देश्यों को प्राप्त करने के साधन से संबंधित उन कार्यों पर चर्चा करता है।
    • संचालन इकाई लोग हैं, जो विभिन्न कार्यों और परियोजनाओं है कि उम्मीद लक्ष्यों (- गुणवत्ता प्रतिनिधि - मंजिल पर्यवेक्षक या अंश - एजेंटों के पर्यवेक्षक - एजेंट अभियान प्रबंधक) प्राप्त होगा प्रदर्शन की भूमिका निभाते हैं का एक सेट के होते हैं।
  • एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    मानव संसाधन विभाग बनाएँ व्यापार का निर्माण करते समय मानव संसाधन विभाग सबसे महत्वपूर्ण में से एक है। यह कंपनी और उसके कर्मचारियों के बीच की कड़ी है परिचालन इकाई में, उन लोगों का एक समूह है जो निम्न पहलुओं के लिए जिम्मेदार हैं:
  • कंपनी के भीतर प्रत्येक कार्य की परिभाषा
  • कर्मचारी प्रोफाइल का निर्माण
  • कर्मियों के चयन के लिए प्रक्रियाओं और मानदंड
  • वेतन भुगतान
  • प्रेरणाएं
  • मानव संसाधन विभाग के भीतर, एक प्रशिक्षण शामिल करना याद रखें ताकि आपके सभी कार्यकर्ता अपने कार्यों को विस्तार से जानते हों और उन्हें अधिक आसानी से कर सकें। इस प्रक्रिया के लिए, बैठकों, व्याख्यान, सम्मेलनों और यहां तक ​​कि कक्षाओं या पाठ्यक्रमों को कॉल करना अच्छा है।
  • हर दिन, उद्योग भिन्न होता है और यही कारण है कि इन परिवर्तनों (मुद्रा, नियमों, उत्पादों और रणनीतियों, आदि) से अवगत अपने कर्मचारियों को रखने के लिए और उन्हें विभिन्न स्थितियों से निपटने के लिए कैसे पता करने में मदद (अच्छा होगा है कॉल के प्रकार, ग्राहक प्रबंधन - बिक्री के मामले में, उन्हें प्राप्त करने की सर्वोत्तम रणनीति आदि)।
  • एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    3
    आइडिया एक कर्मियों को भर्ती योजना ताकि आप अपनी कंपनी में कर्मियों का अच्छा स्वभाव बनाए रख सकें, आपको एक भर्ती प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए जहां आप अपने हितों और अपने कर्मचारियों के समर्थन करते हैं। एक अनुबंध कंपनी और कार्यकर्ता द्वारा एक समझौता या समझौते तक पहुंचाया जाता है जहां वह पारिश्रमिक के बदले में सेवा प्रदान करने के लिए सहमत है। इस दस्तावेज़ के साथ, आप अपने कर्मचारियों और आप के बीच विश्वास और प्रतिबद्धता का बंधन बनाएंगे, जैसा कि कंपनी के मालिक और प्रबंधक हैं। निम्नलिखित अनुबंध में निर्धारित किया जाना चाहिए:
  • अनुबंध का प्रकार (अनिश्चित, निश्चित अवधि, प्रशिक्षण, अस्थायी भुगतान)
  • कार्यों या कार्य करने के लिए
  • वेतन या क्षतिपूर्ति
  • स्वास्थ्य और पेंशन लाभ
  • व्यावसायिक सुरक्षा नीति
  • अनुसूची, छुट्टियां, लाइसेंस (विकलांग, मातृत्व या पितृत्व छुट्टी, आदि), अन्य पहलुओं के बीच, उसी की समाप्ति का कारण बनता है
  • भाग 4
    एक विपणन योजना स्थापित करें

    Video: Mother's Day Extreme Smile Makeover - Dental Veneers by Brighter Image Lab For Daughter's Wedding

    एक उद्यमी अनुदान चरण 16 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    विपणन और विज्ञापन रणनीतियों का निर्माण एक बार जब आप सभी पिछले चरणों का आयोजन और कार्यान्वित कर लेते हैं, तो यह योजना शुरू करने का समय है। लेकिन आप किसी को अपना व्यवसाय कैसे जानते हैं? खैर, किसी भी तरह आपको लोगों को पता होना चाहिए और अवसर का लाभ लेना होगा, चाहे वे काम करें या ये सेवाएं प्रदान करें।
    • विपणन एक अवधारणा है जिसे आपको अपने पक्ष में प्रबंधित करना होगा रणनीतियों की एक श्रृंखला है जो प्रतियोगिता के बीच अपने व्यापार का सबसे अच्छा प्रदान करेगा और मान्यता प्राप्त होगी। विज्ञापन इसका मतलब है जिसके माध्यम से आपकी कंपनी को पता चल जाएगा, चाहे रेडियो, टेलीविज़न, वेबसाइट्स और वेबसाइट्स, सोशल नेटवर्क, फ्लायर आदि।
    • आपके व्यापार को ज्ञात करने के तरीके अनंत हैं, लेकिन सबसे ज्यादा लाभदायक है आवाज की आवाज। यह रणनीति मनुष्य के लिए अद्वितीय और स्वाभाविक है, क्योंकि यह उन अनुभवों को प्रेषित करने पर आधारित है, जो प्रत्येक व्यक्ति को उत्पाद या सेवा की कोशिश कर रहा था। यह अधिक विश्वसनीय, प्रत्यक्ष है और मौद्रिक निवेश की आवश्यकता नहीं है।
  • एक सफल उद्यमी कदम 11 शीर्षक छवि
    2
    ग्राहकों के लिए खोजें एक नई कंपनी होने के नाते, आपको उन ग्राहकों के लिए दिखना चाहिए जिन्हें आप प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। ग्राहक उन कंपनियों की है जो आपकी सेवाएं देंगे और यह निर्धारित करेंगे कि आप जिस सेवा के विशेषज्ञ हैं, उसके आधार पर आप किन अभियानों का प्रबंधन करेंगे। सर्वोत्तम ज्ञात ग्राहक सेवा केवल अभियान, ग्राहक सेवा अभियान और तकनीकी सहायता, ग्राहक सेवा और बिक्री अभियान हैं
  • याद रखें कि एक ग्राहक के साथ आप विभिन्न अभियानों को प्रबंधित कर सकते हैं यही कारण है कि आपको हमेशा तैयार रहना होगा।
  • Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    एक सफल उद्यमी कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना व्यवसाय शुरू करें यह पालन करने का अंतिम चरण होगा यदि आपके पास पहले से काम करने के लिए तैयार किए गए सभी चरण हैं, तो यह करने का समय है अपनी कंपनी के दरवाज़े खोलें और इसे बनाने के दौरान सीखा सभी रणनीतियों और प्रक्रियाओं को आपरेशन में डाल दें। यह पैसा बनाने और अपनी अपेक्षाओं को पूरा करने का समय है
  • युक्तियाँ

    • अपना व्यवसाय सुरक्षित करें! न केवल कंपनियों में, बल्कि किसी भी गतिविधि में जो आप प्रोजेक्ट करना चाहते हैं, किसी तरह का समर्थन करने के लिए मत भूलना
    • खराब व्यापारियों के साथ अपना व्यवसाय शुरू न करें, लेकिन असुविधाओं से बचने से रोकें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com