ekterya.com

कैटवॉक मॉडल के रूप में कैसे चलना

शुरुआत में यह एक मॉडल कैटवॉक के रूप में चलना आसान है। हालांकि, यह एक कला है जिसे आप समय के साथ सही करना चाहिए। लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि अभ्यास मज़े का हिस्सा है। आपको अपनी तकनीक को सही करने का एक रास्ता खोजना होगा और एड़ी के साथ चलना हमेशा एक पैर दूसरे के सामने रखना चाहिए। फिर, आपको एक चेहरे की अभिव्यक्ति बनाए रखने के लिए तकनीकों को सीखना होगा जो एकाग्रता और शांति को प्रतिबिंबित करती है। अंत में, आपको अपने व्यक्तित्व पर काम करना चाहिए ताकि आप लय और सुरक्षा के साथ मिलकर काम कर सकें।

चरणों

भाग 1
अपने चेहरे की अभिव्यक्ति की स्थापना करें

एक कैटवॉक मॉडल चरण 1 पर चलने वाली छवि का शीर्षक
1
अपनी ठोड़ी थोड़ी नीचे झुकाएं। लटका या अपने सिर को छोड़ मत करो। अधिनियम के रूप में यदि आपके पास एक अदृश्य स्ट्रिंग है जो आपके सिर के शीर्ष से बंधा है (जो इसे रखती है)। चूंकि catwalk दर्शकों से ऊपर है, अगर आप अपनी ठोड़ी को थोड़ा नीचे झुकाते हैं, तो दर्शकों को आपके चेहरे की बेहतर सराहना होगी। इसके अलावा, यदि आप इस स्थिति में अपनी ठोड़ी रख देते हैं, तो आपका चेहरा एक कोण पर होगा जो आपको अपनी ऊर्जा को बेहतर प्रोजेक्ट करने की अनुमति देगा।
  • एक कैटवॉक मॉडल चरण 2 की तरह चलें चित्र
    2
    मुस्कान न करें और अपने मुंह को प्राकृतिक स्थिति में बंद रखें। यदि आप मुस्कुराते हैं, तो आप उन कपड़ों से ध्यान आकर्षित करेंगे जो आप पहन रहे हैं। आईने में देखो और अपने मुंह को एक प्राकृतिक स्थिति में रखने की कोशिश करें ताकि आप यह सत्यापित कर सकें कि यह कैसा लग रहा है और यह किस चीज को बनाता है। किसी से पूछें कि आपके चेहरे का भाव कैसे दिखता है कभी-कभी, अन्य लोग ऐसी चीजें देख सकते हैं जो आप नहीं करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने टकटकी के साथ तीव्रता का प्रोजेक्ट करते हैं, तो किसी मित्र से पूछें।
  • यदि आपके होंठ थोड़ा स्वाभाविक रूप से अलग होते हैं, तो आपको उन्हें मुंह बंद रखने के लिए बाध्य करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक कैटवाक मॉडल की तरह चलना वाला चित्र चरण 3
    3
    आपके सामने एक वस्तु पर अपनी टकटकी तय करें जब सुपरमॉडल चेहरे की अभिव्यक्ति प्राप्त करने की बात आती है, तो आंखों और आइब्रो पर जोर दिया जाता है। अपनी आँखें एक बिंदु पर रखें और अपने चारों ओर न देखें जब आप चलते हैं और सतर्क रहने की कोशिश करते हैं तो ध्यान रखें। एक उद्देश्य के बारे में सोचो जिसका अर्थ है कि आप बहुत कुछ कर रहे हैं और आपकी आंखों में महसूस कर रहे हैं।
  • आप दर्शकों में एक व्यक्ति के साथ नज़र से संपर्क करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि, आपको चेहरे की अभिव्यक्ति बनाए रखना चाहिए और हर कीमत पर आँख से संपर्क न करना चाहिए।
  • चलते समय यात्रा करने के लिए सावधान रहें समय-समय पर चलने के दौरान आपको संतुलन बनाए रखने और परियोजना की सुरक्षा के लिए अपनी आँखों से अपना कदम देखना चाहिए।
  • दर्पण का प्रयोग करें या किसी मित्र से पूछें कि आप किस प्रस्तुति का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। विभिन्न शैलियों का प्रयास करें जब तक कि आप एक ऐसा न हो जाए जो कैटवॉक पर काम करता है और एक ही समय में स्वाभाविक दिखता है।
  • भाग 2
    चलना और मुद्रा

    एक कैटवॉक मॉडल चरण 4 की तरह वॉक इमेज
    1
    सीधे खड़े हो जाओ कल्पना कीजिए कि एक अदृश्य स्ट्रिंग है जो रीढ़ से आपके सिर के ऊपर का समर्थन करती है। अपने कंधे को थोड़ी सी पीठ में रखें और सीधे तौर पर खड़े रहो, जैसा आप कर सकते हैं। यह स्थिति आपको उपस्थिति देती है, भले ही आप एक मॉडल के रूप में लंबा न हों।
    • आप खड़े रहने के दौरान आराम करो आपको लम्बे देखने के लिए अपने शरीर को कठोर रखने की आवश्यकता नहीं है। आपको आईने के सामने अभ्यास करना चाहिए जब तक कि चलने के दौरान आपको आराम न मिलें।
  • एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 5
    2
    दूसरे के सामने एक पैर रखें और लंबी पैरों के साथ चलें। कल्पना कीजिए कि आप एक रस्सी पर चलते हैं और एक दूसरे के सामने एक पैर रखकर अपने कूल्हों स्विंग करते हैं। यह प्रक्रिया मॉडलिंग की दुनिया में एक क्लासिक तकनीक का गठन करती है। जैसा कि आप catwalk पर प्रगति करते हैं, सुरक्षा को प्रोजेक्ट करने का प्रयास करें। यदि आप पुरुष हैं, तो आपको एक पैर सीधे दूसरे के सामने रखने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, आप और अधिक पैरों के साथ अधिक स्वाभाविक रूप से चल सकते हैं।
  • आपको अपना डर ​​खो देना चाहिए और अपने कूल्हे स्विंग करना चाहिए - हालांकि, आपको इस आंदोलन को जानबूझकर नहीं करना चाहिए
  • एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 6
    3



    अपनी बाहों को अपने पक्षों पर लटका दें और अपने हाथों को आराम दें। बेशक, आपको अपने हथियार जितना ज्यादा आपके शरीर को स्थानांतरित करने की ज़रूरत नहीं है। अपनी बाहों को लटका दें और थोड़ा झुकाएं। यह आपको कूलर और अधिक शांत दिखाई देगा जैसा कि आप केटवॉक से नीचे चलते हैं। उसी तरह, आपको अपने हाथों को आराम से रखना चाहिए ताकि वे थोड़ा खुल और खुले हों। इसके अलावा, आपको अपनी उंगलियों को एक साथ बहुत ज्यादा नहीं रखना चाहिए उंगलियों के बीच लगभग 4 मिलीलीटर (1/4 इंच) अंतरिक्ष होना चाहिए
  • अपने हथियार को बहुत कठोर न रखें, उन्हें अपने शरीर के साथ थोड़ा मोड़ और बोलने दें।
  • अपने हाथों को जिल्द करने या उन्हें बहुत अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे आपको घबराहट दिखाई देगी।
  • एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 7
    4
    एड़ी का उपयोग कर अभ्यास करें यदि आप ऊँची एड़ी की एक जोड़ी के साथ नहीं चलते हैं जो आपकी ऊंचाई बढ़ाते हैं तो कैटवाक पूरा नहीं होगा। यदि आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलने का अभ्यास नहीं करते हैं, तो इसके लिए इस्तेमाल होने में थोड़ी देर लग सकती है। सुबह बाहर अपनी ऊँची एड़ी के जूते रखो, जबकि आप बाहर जाने के लिए तैयार हो जाओ अपने आप को कमरे के चारों ओर से चारों ओर बैठो ताकि आप एक मॉडल के रूप में चलने के लिए और एक ही समय में ऊँची एड़ी के साथ चल सकें।
  • भाग 3
    अपने दृष्टिकोण का विकास करें

    एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 8
    1
    अपनी गति कम करें और इसे अपने कदम के साथ कदम में रखें। उस संगीत को सुनो जो एक मजबूत लय है और जो आपको अपनी ऊँची एड़ी के साथ घूमने का अभ्यास करते हुए आपको ऊर्जा प्रदान करता है। जिस रवैए को आप प्रोजेक्ट करना चाहते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें और इसे काटवॉक के अंत तक रखने की कोशिश करें। यदि आप एक उपयुक्त लय और एक अच्छा रवैया विकसित करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप कैटवॉक को जीवन दे देंगे और शानदार सुपरमॉडल ऊर्जा फैलाएंगे।
    • अपनी गति पर काम करते समय अपने आप को झुंझलाहट और प्रोजेक्ट सुरक्षा दिखाएं।
    • जैसा कि आप केटवॉक के साथ चलते हैं, उस गीत के बारे में सोचें जो आपको तुरंत नृत्य करता है और उस ताल का पालन करता है।
    • जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अपने कंधों को वापस, आराम से शरीर और एक सुपरमॉडल की मुद्रा रखने के लिए याद रखें।
  • कैटवॉक कैटवॉक मॉडल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    Posa। एक बार जब आप catwalk के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो एक दूसरे की प्रतीक्षा करें और फिर अपने कूल्हों में से एक पर आत्मविश्वास और आत्मविश्वास के साथ झुकें। इस समय, आप दर्शकों को देख सकते हैं और एक क्षण के लिए अपनी एकाग्रता को तोड़ सकते हैं। आपको अपने सिर को बहुत अधिक स्थानांतरित करने की ज़रूरत नहीं है आपकी ऊर्जा मुख्य रूप से आपकी आंखों से आनी चाहिए। फिर, आपको शांत होना चाहिए, चेहरे की अभिव्यक्ति फिर से शुरू करना और चरण छोड़ने से पहले चलना चाहिए।
  • दर्पण के सामने अपने मुद्रा का अभ्यास करें। ध्यान रखें कि जब आप इसे दर्शाने के लिए लेते हैं और दर्शक के साथ आँख से संपर्क करते हैं। जब आप दर्शकों के सामने होते हैं, तो आपकी घबराहट कुछ सेकंडों को बहुत लंबा लग सकता है। आपको दर्पण के सामने कुछ सेकंड के लिए अपनी मुद्रा बनाए रखने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आप अपनी पेशी स्मृति को विकसित कर सकें और दर्शकों के सामने जब आप सामने हों
  • एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 10
    3
    कैटवॉक पर शिकारी की तरह चलो कैटवॉक चलने के कुछ विशिष्ट तरीके हैं और कार्ल क्लोस में एक प्रसिद्ध है और इसे शिकारी शैली के रूप में जाना जाता है। इस शैली को प्राप्त करने के लिए, आपको घुटनों को सामान्य से थोड़ा अधिक ऊपर उठाने और दूसरे के सामने एक पैर रखना चाहिए। कैटवाक पर चलने पर यह तकनीक आपको एक आकस्मिक नज़र आती है। चूंकि आपको गति में तेजी लाने की ज़रूरत है, इसलिए आपको अपने कूल्हों और हथियारों को अधिक संतुलित करना होगा। कैटवॉक पर घुमाने के दौरान जब आप अपने शरीर को आगे बढ़ते हैं तो धीरे-धीरे अपने सिर को झुकाएं।
  • Video: ये बॉलीवुड सितारे हुए Drugs का शिकार

    Video: Star Wars Rebels Episode 1 - TOP 10 Moments

    एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 11
    4
    नाओमी कैंपबेल के रूप में कैटवॉक पर पैवानेट अपने पैरों को जानबूझकर कदम उठाओ, जैसा कि आप दृढ़ संकल्प और रवैया के साथ कैटवॉक पर चलते हैं। जब आप चलते हैं, तो अपने शरीर को उछाल दो। जब आप चलते हैं, तो आपके कंधों को थोड़ा ऊपर और नीचे जाना चाहिए चूंकि आप अधिक स्थानांतरित होते हैं, इसलिए आपके कूल्हों में अधिक झुकाव होगा। अपने हाथों को बाउंस और एक प्राकृतिक तरीके से एक तरफ से दूसरे पक्ष में जाने दें जैसा आप जाते हैं अपने सिर को थोड़ा झुका हुआ रखें और धीरे-धीरे अपने कंधों को चालें जैसे ही आप चलते हैं
  • एक कैटवाक मॉडल की तरह चलने वाली छवि चरण 12
    5
    मॉडल की तरह चलें साशा पिवोवरोवा यदि आप इस तकनीक का उपयोग करते हैं, तो आप चलते समय अपनी बाहों को अपने पक्षों में लगभग स्थिर रहना चाहिए। परंपरागत तकनीक के रूप में आपके पैरों को दूसरे के आगे नहीं जाना चाहिए, बल्कि वे किनारे से आगे बढ़ते हैं। आपको काटवॉक पर सौम्य कदम उठाना चाहिए और अपने शरीर को स्थिर और शांत रखना चाहिए। आपको अपने सिर या हथियार बहुत ज्यादा नहीं ले जाना चाहिए आप चलते समय शांत और दृढ़ संकल्प रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com