ekterya.com

सड़क की लड़ाई में खुद का बचाव कैसे करें

अपने जीवन में कुछ बिंदु पर, आप एक ऐसी स्थिति में खुद को पा सकते हैं जहां आपको एक या एक से अधिक का बचाव करना पड़ता है विरोधियों

. सड़क की लड़ाई नियमों या बारीकियों का पालन नहीं करती। यदि आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो आपको स्वयं का बचाव करने और गंभीर रूप से घायल होने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। ध्यान रखें कि अत्यधिक बल का उपयोग गैरकानूनी है, लेकिन स्वयं का बचाव नहीं है, इसलिए याद रखें कि लक्ष्य आपकी रक्षा करना और भाग जाना है।

चरणों

विधि 1

एक ही हमलावर के खिलाफ लड़ो
एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 3 में अपने आप को बचाओ
1
यदि संभव हो तो, चलना या भाग जाना और छिपाना तुम्हारा सबसे अच्छा बचाव हमलावर से लड़ने के लिए नहीं है
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ्लाइट चरण 4 में स्वयं का बचाव करें
    2
    अपने आप को बचाने के लिए जानें आप बच नहीं सकते हैं और आप की रक्षा के लिए हमला करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए है, यह आत्मरक्षा का उपयोग करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ध्यान दें कि मार्शल आर्ट तकनीक के नियमों में मदद नहीं कर सकता है, क्योंकि कभी-कभी यहां तक ​​कि जो ब्लैक बेल्ट हैं गंभीर रूप से एक सड़क लड़ाई में घायल हो सकता है नियमों के बिना
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 5 में स्वयं का बचाव करें
    3
    लड़ाई से बचने के लिए हमलावर से बात करने की कोशिश करें
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 6 में स्वयं का बचाव करें
    4
    शांत रहने की कोशिश करें आप को शांत कर रहे हैं, बेहतर प्रशिक्षित आप बचने के लिए रिक्त स्थान खोजने के लिए और पल के पलायन का लाभ लेने के लिए होगा।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 7 में खुद को बचाओ
    5
    याद रखें कि आकार का आकार बल के साथ कोई संबंध नहीं है, यह मिथक है आकार वास्तव में मामला है अपने आप को बेवक़ूफ़ मत समझो कि आप ऐसे किसी व्यक्ति को हार सकते हैं जो आपके आकार का दोगुना है, क्योंकि आप मार्शल आर्ट्स जानते हैं।
  • विधि 2

    कई हमलावरों के खिलाफ लड़ो

    यदि आप अधिक विवरण जानना चाहते हैं, तो निम्न लेख पढ़ें: स्कूल में लड़ाई में खुद का बचाव कैसे करें और एक बार में कई विरोधियों के साथ कैसे लड़ें

    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट विस्फोट चरण 8 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    1
    एक हमलावर के खिलाफ लड़ाई में दिए गए सलाह के साथ, दूर चलने या भागने की कोशिश करें और शांत रहें
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट विस्फोट चरण 9 में स्वयं का बचाव
    2
    अपने सर्वोत्तम प्रयास करें कि हमलावरों के समूह को और भी नाराज न करें युद्ध के शब्दों को चिल्लाते हुए उन्हें आप पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 10 में स्वयं का बचाव करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि संभव हो, तो उन कारणों का पता लगाने का प्रयास करें, जो वे आप पर हमला करना चाहते हैं। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि बहुत ज्यादा बोलने या सवाल पूछने से उन्हें गुस्सा आ सकता है और आप उन्हें और बल के साथ हमला कर सकते हैं।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 11 में स्वयं का बचाव
    4
    आप एक अच्छे लड़ाकू नहीं हैं, तो चारों ओर आप को रोकने के लिए एक दीवार से अपनी पीठ मारा और ताकि आप उनमें से एक समूह के साथ के बजाय एक हमलावर से लड़ने के लिए बाईं या दाईं ओर स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • विधि 3

    किसी हमलावर को जवाब दें

    यदि आप अधिक विवरण जानना चाहते हैं, तो निम्नलिखित लेख पढ़ें: कैसे धमकाने से मारा जा रहा से बचने के लिए.

    Video: चार धाम की यात्रा एव दर्शन ! बद्रीनाथ, केदारनाथ , गंगोत्री, यमनोत्री ! Devotional Story (In Hindi)

    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट 12 कदम में खुद को बचाओ
    1
    कुछ बुनियादी तकनीकों को ध्यान में रखें जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आप स्वयं की रक्षा में निम्नलिखित तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं:
    • पसलियों में हमलावर को मारने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, वास्तव में दर्द होता है
    • हड़ताल करने का सबसे अच्छा स्थान सौर जाल में है। आप नाक के नीचे क्षेत्र को भी हिट कर सकते हैं। आँखों की कुर्सियां ​​कभी भी नहीं बताती हैं, यह चेहरे का एक बहुत ही मजबूत हिस्सा है और आपकी उंगलियों को तोड़ सकता है सौर जाल साधते आप ज्यादा समय से बचने के लिए, जबकि नाक मार हमलावर बाहर दस्तक कर सकते हैं (हमलावर आश्चर्य की बात तुम वापस लड़ने के लिए एक मौका देने,) दे सकते हैं। या तो दो हिट में से कोई एक काम करेगा
    • यदि हमलावर आपको मारता है, तो उसे से बचने के लिए पक्ष की ओर फिर से, उसके हाथ पकड़ो और कोहनी संयुक्त मारा
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 13 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    2
    यदि हमलावर आपको गला घोंटने की कोशिश करता है और आपको दीवार के खिलाफ डालता है (जब आप गड़बड़ी कर रहे हैं), तो निम्नलिखित करें: सबसे पहले, अपने बाएं हाथ से अपनी बाहों में से एक को पकड़ो फिर अपने दाहिने हाथ से अपनी कोहनी का जोड़ मारा। ऐसा करने के बाद, उसकी गर्दन को मुश्किल से मारा (लेकिन इतना नहीं) और फिर उसे दीवार पर धक्का दे और हवा की तरह चलें यदि आप चाहते हैं, तो आप अपनी पीठ के पीछे अपनी एक हथियार डाल सकते हैं।
  • विधि 4

    उन्नत रणनीति का उपयोग करें
    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 14 में स्वयं का बचाव करें
    1
    बेहतर अवसर प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित तकनीकों का उपयोग करें, लेकिन पहचानें कि कभी-कभी आपको इसके लिए अधिक आवश्यकता पड़ सकती है। इन उन्नत तकनीकों को एक के रूप में उपयोग करें अंतिम उपाय
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 20 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    2
    हमलावर के हाथ वापस चालू करें ( नहीं जितना इसे स्थानांतरित करने के लिए उतना ही अधिक) और इसे वहां रखें यह बहुत नुकसान पहुंचाएगा और उसे बचने के लिए उसे पर्याप्त रूप से अक्षम कर देगा
  • यदि आप में प्रशिक्षित हैं मार्शल आर्ट्स, आपके द्वारा सीखी गई तकनीकों का उपयोग करें, क्योंकि यह एक सामान्य स्थिति है जिसमें आप उनमें से किसी भी (जूडो, ज्यू जित्सु, कुश्ती आदि) का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 16 में अपने आप को बचाने के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्रमुख कुंजी बनाओ सबसे पहले, हमलावर के चारों ओर स्थानांतरित करने का प्रयास करें जब आपके पास मौका हो, तो अपने बाएं या दाहिने हाथ से अपने सिर के मध्य भाग (नाक के चारों ओर) लपेटें
  • थोड़ी देर रुको और फिर अपने हमलावर को छोड़ दें। ध्यान रखें कि आप कुंजी को पूर्ववत करने के बाद मैं अभी भी आपका हमला कर सकता हूं
    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 17 में अपने आप को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 18 में खुद को बचाओ
    4
    कुछ लोग जो कराटे कक्षाएं लेते हैं, उन्होंने सीखा है कि प्रतिद्वंद्वी पर एक हेडलॉक को पूर्ववत करने के लिए, आपको दर्द का कारण बनने के लिए उनके पैर पर कदम रखना होगा। अगर कोई इस कुंजी को आपके पास लागू करने की कोशिश करता है, तो थोड़ी देर पीछे कूदो, जबकि अभी भी हेडलाक रखता है हालांकि, यह कैसे जानने के लिए सफलतापूर्वक कुछ अभ्यास की आवश्यकता है।
  • विधि 5

    जब आपका हमलावर आपके ऊपर है तो आपको बचाव करें

    इस स्थिति में होने के नाते यह है अत्यंत खतरनाक। इस स्थिति में आप जमीन पर हैं और हमलावर आपके घुटनों पर हैं, आप को मारने के लिए अधिक नियंत्रण रखने के दौरान जब आप अत्यंत प्रतिबंधित होते हैं सड़क की लड़ाई में यह एक बहुत ही सामान्य स्थिति है

    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फाइट चरण 21 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    1
    पता करें कि आपको क्या करना है ऐसा होने से रोकने के लिए आने वाली हिट को ब्लॉक करना महत्वपूर्ण है। यदि आप अभी भी इस स्थिति में खत्म होते हैं, तो हमले के एक फार्म में प्रतिद्वंद्वी को कड़ी मेहनत करना होगा क्योंकि आप कूल्हों के सामने दोनों पैरों के साथ काटते हैं। फिर, अपने जीवन के लिए दौड़ें
    • तुरंत हमला शुरू करने की कोशिश मत करो। इससे आप अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, जैसे कि जमीन पर होने के कारण पर्याप्त बुरा नहीं है!
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ्लाइट चरण 22 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    2
    एस्केप विधि खोजें यह संभव है कि हमला करने से काम नहीं हो रहा है, इसलिए बचने की रणनीतियों आपके सबसे अच्छे विकल्प हैं जब आप स्थिर नहीं होते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • यह "पीछे के दरवाजे से बचने" की तकनीक का उपयोग करता है अपने हमलावर के नीचे ले जाएं या चुपके।
  • यह "पुल" तकनीक का उपयोग करता है अपने कूल्हों को ऊपर और तरफ पुश करें
  • "कोहनी बच" तकनीक का प्रयोग करें आपके और हमलावर के बीच एक स्थान बनाने के लिए अपने हाथ या कोहनी का प्रयोग करें, ताकि आप उसके नीचे से एक या दोनों तरफ खींच सकें।
  • अपने शरीर को मुड़ें ताकि आपके चेहरे का चेहरा नीचे हो। ऐसा करने में, अपने हमलावर अब अपनी पीठ है, जो बहुत कम उसके लिए अनुकूल हो जाएगा के रूप में well`ll अपनी पकड़ को ढीला और खड़े और sacudiéndotelo या "वापस दरवाजे के माध्यम से पलायन" की तकनीक का उपयोग करके भागने पर होगा।
  • विधि 6

    एक headlock पूर्ववत करें
    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 26 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    1
    एक हेडलॉक को पूर्ववत करने के तरीकों को जानें, क्योंकि यह सड़क की लड़ाई में एक समान रणनीति है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं, लेकिन आपका सबसे अच्छा बचाव सतर्क रहना है और नहीं आपको पहली जगह में इस कुंजी को लागू करने दें जागरूक होने के नाते कि कोई आपके पास आ सकता है, आप उसे घूमने और इसे रोकने से रोकने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 27 में खुद को बचाओ
    2



    प्रारंभिक समय में हमलावर के हाथों को चकमा और अवरुद्ध करने की कोशिश करें जिसमें आप हेडलाक लागू करते हैं यह महत्वपूर्ण प्रयास से बचने के लिए पर्याप्त हो सकता है इस बात से अवगत रहें कि आप जितनी देर तक इंतजार करेंगे, उतनी ही मुश्किल से इस कुंजी से बचना होगा।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 28 में स्वयं का बचाव
    3
    खुद को सुरक्षित रखें एक शॉर्टलांग आपकी श्वास या रक्त की आपूर्ति को काटने को समाप्त कर सकता है। तो आपको जो करना चाहिए, वह स्वयं की रक्षा कर ले:
  • अपनी ठोड़ी रखो
  • उसे अपने मुट्ठी से बचाने के लिए अपने हमलावर छाती के सामने अपना चेहरा ले जाएं।
  • अपने हाथ पकड़ो (जब आप कुंजी पकड़ते हैं तो उन्हें एक साथ पकड़ लें) और उन्हें नीचे खींचें इससे तुरंत दबाव कम हो जाएगा
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 29 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    4
    कम स्थिति में रहें अपने पैरों को झुकाव रखें और अपेक्षाकृत विस्तारित रखें। उद्देश्य बनाए रखना है आपकी स्थिरता, ताकि आपके पास पलटवार या खुद को मुक्त करने का अवसर हो, आप ऐसा करने के लिए एक अच्छी स्थिति में हैं।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 30 में खुद को रक्षित करते हुए छवि शीर्षक
    5
    अपने मुंह से अपने चेहरे की रक्षा के लिए अपने मुक्त हथियार का उपयोग करें
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 31 में स्वयं का बचाव करें
    6
    एक हेडलाक से खुद को मुक्त करने के लिए निम्नलिखित विधियों में से किसी एक को आज़माएं:
  • अपने हमलावर के पैर पर कदम। पहली बार तेज़ी से और अच्छी तरह से करें यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो इससे आपको बहुत दर्द होगा, जो आपकी पकड़ को कमजोर करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, जिससे आप बच सकते हैं
  • जांघ या जीरो के अंदर मारो फिर सिर (बाल, आंखों की कुर्सियां ​​या किसी अन्य बिंदु से) खींचें और इसे आप से दूर धक्का दें, और भागो।
  • अपने हमलावर को पिंच करें इस विधि से चेहरे पर दर्द हो सकता है और आपको हेडलॉक को पूर्ववत करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।
  • जल्दी से सिर ऊपर और नीचे ले जाएँ इसका उद्देश्य भ्रमित करना है और, एक बार किया जाता है, अचानक आंदोलन को आगे बढ़ाएं। यह भी हमलावर को आप को छोड़ने के लिए कारण होगा।
  • अपनी बाहों को पकड़ो और अपने सिर को अपने आप को मुक्त करने के लिए दबाएं। इसके लिए, आपको सटीक पल ढूंढना होगा जब आपकी पकड़ कमजोर होती है या जब आप अस्थायी रूप से विचलित होते हैं पसलियों या जननांगों पर एक प्रभावी हिट पर्याप्त व्याकुलता पैदा कर सकता है।
  • उनमें से एक के विरुद्ध अपने दो हाथों का उपयोग करें (2 बनाम 1)। अपनी कलाई में से किसी एक पर दोनों हाथों को ध्यान में रखकर और इसे दूर ले जाएं। एक अच्छा हेडलॉक या केवल एक बांह के साथ गला घोंटना लागू करना बहुत मुश्किल है, इसलिए जब आप उनमें से एक को हटा दें, तो आपको प्रबल दबाव में राहत महसूस करनी चाहिए।
  • एक हाथ चुनने के बजाय, एक उंगली चुनें एक हाथ से, अपनी उंगलियों में से एक को पकड़ो और इसे जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल हो। इस तकनीक के साथ आप अपने हमलावर को सापेक्ष आसानी से तोड़ देंगे
  • विधि 7

    एक हाथ रिंच पूर्ववत करें

    एक हाथ रिंच को पूर्ववत करना बहुत ही दर्दनाक अनुभव है। ये कुछ सुझाव आंदोलन हैं

    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 36 में अपने आप को बचाओ
    1
    यदि हमलावर आपको एक हाथ रेंच देने वाला है, तो अपना हाथ मोड़ो यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक हाथ की चीज बनाने के बारे में है जो एक हाथ से हाथ उठाता है, तो इसे सीधा करें
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 37 में स्वयं की रक्षा करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी बेल्ट, पैंट, आदि को बन्द करते समय चाबी से बचें इससे पहले कि आपका आक्रमणकर्ता इसे बना देता है इस तरह, आप अपने हाथ और कलाई से लीवर बनाने से हमलावर को रोकेंगे। बेशक, इसके लिए आपको सतर्क होना चाहिए कि क्या होने वाला है और महत्वपूर्ण प्रयास को पहचानना चाहिए।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 38 में खुद को बचाने के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपने पहले से ही इस कुंजी को लागू किया है, तो निम्न में से कुछ रणनीतियों का उपयोग करें:
  • बहाना तुम उसे पकड़ करने के लिए उसे पकड़ना होगा। अपने आप को चाबी से मुक्त करने के लिए उस पल का लाभ उठाएं
  • हमलावर को एक असली पंच या लात दे दो और उस क्षण का लाभ उठाएं जब वह अपनी पकड़ को मुक्त करने के लिए अपनी तरफ झुकता है
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 39 में अपने आप को बचाव के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जितनी जल्दी हो सके अपने हाथ को बाहर निकालने की कोशिश करें। कभी-कभी, यह आपको एक पलटा के रूप में जाने और भागने का मौका दे सकता है
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ्लाइट चरण 40 में स्वयं का बचाव करें
    5
    जब आप अपने हाथ से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि इस प्रयास में आप अपना हाथ तोड़ सकते हैं।
  • विधि 8

    ब्लॉक घूंसे

    अधिक जानकारी के लिए, निम्नलिखित लेख को पढ़ें: हिट को कैसे रोकें.

    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़ुट चरण 41 में स्वयं का बचाव करें
    1
    एक को पहचानने के लिए जानें पंच आने में कई हमले के आंदोलनों के साथ, अगली चाल को पहचानना रक्षात्मक रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कुछ चिंताओं को ध्यान में रखना है:
    • एक मुट्ठी का निर्माण
    • दांत और जबड़ा आंदोलन पीस रहे हैं
    • मजबूर और सतही श्वसन
    • एक बार पैर सीधे आगे बढ़ता है
    • गिर गई चिन (गले की रक्षा के लिए)
    • गिरा कंधे (यह वह जगह है जहां छिद्रण बल उत्पन्न होता है)
    • शरीर एक तरफ जाता है, आपसे दूर।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 42 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    2
    ले जाएँ। जिस समय तक किसी व्यक्ति ने पंच का फैसला किया है, उन्होंने पहले ही फैसला किया है कि उनकी रणनीति के आधार पर कहां दूसरी तरफ, पंच के भाग्य को बदलने के लिए आपके पास दूसरा अंश है। इसलिए, यदि यह पंच आपके सिर के उद्देश्य से है, तो इसे केवल एक अंश में ले जाएं और पंच फेल हो सकता है या कम से कम कम बल में पहुंच सकता है जो शुरू में अपेक्षित होता है।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 43 में खुद को बचाओ
    3
    पंच के रूप में उसी दिशा में अपने हाथों को ले जाएं। यहां आपके प्रतिद्वंद्वी के अगले आंदोलनों के बारे में शिक्षित अनुमान बनाने के लिए उपयोगी है। यह नहीं यह जल्दबाजी में धारणा बनाने के बारे में है, लेकिन एक सुगम और शिक्षित धारणा बनाने के बारे में है।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 44 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    4
    हाथों की हथेलियों के बजाय हथियारों के साथ झटके को रोकने की कोशिश करें, क्योंकि इस तरह से आप अपने हमलावर की हिट श्रेणी को कम कर सकते हैं और मूल लक्ष्य को नहीं मार सकते हैं।
  • विधि 9

    ब्लॉक किक्स
    एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 45 में खुद को बचाओ
    1
    याद रखें कि लाइक को रोकना एक लड़ाई में सबसे कठिन तकनीक है हालांकि, अगर आप को किक करने की कोशिश करते समय किसी के पैर पकड़ने का प्रबंधन करते हैं, तो आप उसे जमीन पर गिर सकते हैं।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 46 में अपने आप को बचाने का शीर्षक
    2
    किक को अवरुद्ध करने के लिए, इस का उपयोग करें हथेलियों के हाथ बजाय मांसपेशियों है कि हथियारों के एक बिंदु के स्थान पर यदि आप अपनी मांसपेशियों में हमलावर की किक मारते हैं तो आप बुरी तरह घायल हो सकते हैं
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 47 में खुद को बचाओ
    3
    किक से बचें "चोरी का प्रयोग करना" केवल एक शानदार तरीका कहने का है कि आपको किक करने के लिए निम्नलिखित तकनीकों की एक श्रृंखला के उपयोग पर भरोसा करना चाहिए:
  • विपरीत दिशा में चकमा
  • जल्दी से क्राउच
  • वापस कूदो
  • एक तरफ स्थानांतरित करें
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 48 में स्वयं का बचाव
    4
    ध्यान रखें कि यदि आप कूदते हैं, एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं, से बचने के लिए, किक से बचने के लिए अधिक कुशल है। मैं बस आपको हर समय बतख पर विश्वास करता हूँ
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 49 में अपने आप को बचाने का शीर्षक

    Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से

    5
    रास्ते में अप्रत्याशित रहें और उस समय आप झुकाए और चकमा दें एक पैटर्न को ठीक मत करो
  • युक्तियाँ

    • जब आप असुरक्षित स्थानों के माध्यम से जाते हैं तो एक या दो दोस्तों के साथ जाएं यह आपको समस्याओं से दूर रखने के लिए पर्याप्त हो सकता है
    • केवल अंतिम उपाय के रूप में लड़ें . बोलना और भागने निश्चित रूप से आपके सर्वोत्तम विकल्प हैं
    • अपनी ताकत का उपयोग करें उस रणनीति का उपयोग करें जो आपके शरीर और शरीर को सबसे अच्छा सूट करें। एक पतली और हल्की व्यक्ति बेहतर चल सकता है और अधिक आसानी से चकमा सकता है।
    • कुछ अनपेक्षित और अजीब करें यदि आप इस समय कुछ रचनात्मक सोच सकते हैं, तो इसे आज़माएं। आश्चर्य कारक हमेशा उपयोगी होता है
    • यदि आपका हमलावर आपको अपनी जेब में या उसके हाथ में हथियार दिखाता है, तो उसे जो कुछ भी आप से चोरी करना चाहते हैं उसे दे दो। आपकी ज़िंदगी दुनिया के किसी भी मूल्यवान वस्तु से ज़्यादा ज़रूरी है! ध्यान रखें कि यदि आप इसे गुस्सा करते हैं तो आप इसका उपयोग करने की संभावना रखते हैं, तो संभवतः आपके आदेशों का सर्वोत्तम तरीके से पालन करें।
    • जब यह हथियारों की बात आती है, तो यह हमेशा बेहतर होता है कि किसी को अपने मुट्ठी का उपयोग करते हुए किसी अजनबी के खिलाफ सड़क की लड़ाई में शामिल होना चाहिए। यहां तक ​​कि एक छड़ी, एक चट्टान या छाता एक बड़ा फर्क पड़ सकता है।
    • शिकार के रूप में अपने आप को देखने से बचें खड़े हो जाओ और अच्छे आसन दिखाएं, क्योंकि इससे आप अधिक डराना दिखेंगे अपनी जेब में एक हाथ से चलो। सड़क के गिरोहों को ऐसे लोगों को परेशान करना पसंद है, जो परेशान करना आसान लगते हैं और जो भेद्यता के लक्षण प्रदर्शित करते हैं।
    • उन इलाकों से बचने की कोशिश करें जहां सड़क पर गिरोह जितना संभव हो उतना संभव हो।
    • दयालु हो लोगों के साथ अगर आप चीजों को चिकना कर सकते हैं तो दूसरों को परेशान करने का अवसर न दें। ऐसा व्यवहार न करें जैसे कि आप अन्य लोगों से डरते हैं, क्योंकि कमजोरी उन गिरोहों को आकर्षित करती है जो लोगों पर हमला करने की तलाश करते हैं
    • शांति से और आत्मविश्वास से उनसे बात करने की कोशिश कर रहें। शांति रखें कम भय या क्रोध आप प्रदर्शित करते हैं, कड़ी मेहनत करने वाला प्रतिद्वंद्वी को आप को नियंत्रित करना होगा अधिक गुस्सा आप कर रहे हैं, कम नियंत्रित आप होगा। इसे छोडो!

    चेतावनी

    • अपने विरोधियों के साथ अत्यधिक बल का उपयोग न करें। ऐसा करने से आप परेशानी में आ सकते हैं यदि आप रक्षा व्यक्ति का उपयोग नहीं करते हैं जैसा कि कानून या उस देश के क्षेत्राधिकार के अनुसार है जहां आप रहते हैं। यदि आप एक लड़ाई को उकसाने के बजाय आत्मरक्षा के दायरे के भीतर रहना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अत्यधिक बल का प्रयोग न करें, जमीन पर रहते हुए अपने प्रतिद्वंदी पर हमला करें, अपने हमलावर का पालन करने के बाद बार-बार वार का उपयोग करें। अधिक जानकारी के लिए इस खंड को पढ़ते रहें।
    • एक प्रारंभ न करें महान लड़ते हैं। जितना अधिक लोग इसमें शामिल हो जाते हैं, उतना ही मुठभेड़ हो जाएगा।
    • यदि हमलावरों के पास हथियार हैं, दूर भागो जैसे ही आप कर सकते हैं और पुलिस को फोन कर सकते हैं।
    • नहीं हमलावर को गुस्सा दिलाना या उसे अपमानित करना यह आप अधिक शक्ति के साथ हमला कर देगा
    • इस तथ्य के बावजूद कि कानून अत्यधिक बल के उपयोग पर प्रतिबंध लगाता है, यदि आपके हमलावर ने आपसे कुछ किया है जो गंभीरता से आपके जीवन की धमकी दी है, तो आपको खुद का बचाव करने के लिए जितनी ज़रूरी बल इस्तेमाल करना पड़ सकता है बाद में कानूनी विवरण के बारे में चिंता करें रक्षा व्यक्ति के मामले में, "अत्यधिक बल" के रूप में क्या माना जाता है, संदर्भ और तथ्यों की व्याख्या पर निर्भर करेगा।
    • दुख पाने की तुलना में कायर की तरह दिखना बेहतर है। तो किसी अनुभवी लड़ाकू या किसी समूह के खिलाफ "आपकी प्रतिष्ठा" को बनाए रखने के लिए लड़ने की कोशिश करने के बारे में भी मत सोचो। आपकी प्रतिष्ठा को अस्थायी रूप से बनाए रखने से आपका स्वास्थ्य और आपका जीवन बहुत महत्वपूर्ण है
    • उन लोगों के साथ सावधान रहें जो शायद चाहते हों आप का अपहरण करें.
    • सच्ची पुरुषों या महिलाओं (जो खुद का सम्मान करते हैं) मस्ती के लिए झगड़े शुरू नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास लड़ने का एक कारण है एक मत बनो लोगों के साथ गड़बड़ या किसी कारण के लिए किसी को मारना धमकाने जब कुछ करने की बात आती है, तो मकसद रखना बुद्धिमानी है, भले ही उसका उद्देश्य उचित नहीं हो।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com