ekterya.com

झटका कैसे प्राप्त करें

चाहे आप एक कुशल लड़ाकू बनने में दिलचस्पी रखते हैं या बस आप में सक्षम होना चाहते हैं एक सड़क लड़ाई में अपने आप को बचाव

, जीतने और हारने के बीच अंतर जानने के लिए अक्सर हिट कैसे लेना चाहिए या जीवन और मृत्यु के बीच। चोट के बिना पेट या सिर में हिट पाने का तरीका जानने के लिए नीचे पढ़ें।

चरणों

विधि 1

स्थिति में जाओ
ले लो एक पंच कदम चरण 1
1
अपने मुंह को अपने चेहरे पर उठाएं आपके पोर को प्रत्येक गाल को छूना चाहिए। यह प्रभाव को फैलता है अगर वे अपना चेहरा मारते हैं और यह पहला रक्षात्मक कदम होता है जब आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि झटका आ रहा है।
  • जब आप अपने पोर पकड़ते हैं, तो अपने अंगूठे को अपने अंदर रखकर अपनी अंगुलियों से बाहर रखें।
  • मुद्दा यह है कि जितना आप अपने मुंह से अपने चेहरे से बचा सकें, इसलिए उन्हें जगह दें ताकि वे ज्यादा सतह को कवर कर सकें।
  • अपने मुंह को अपने चेहरे को ऊपर उठाने से आपको, यदि आवश्यक हो, वापस हड़ताल के लिए एक अच्छी स्थिति में डालता है। यदि आप ऐसा करने में सहज नहीं हैं, तो आप झटके को रोकने के लिए अपने कोहनी को अपने चेहरे से उठा सकते हैं। आपको केवल यह जानना चाहिए कि पुनर्प्राप्ति का समय बहुत अधिक होगा और आपको पलटवार करने में सक्षम होने से पहले दूसरी हिट लेनी पड़ सकती है।
  • ले लो एक पंच स्टेप 2

    Video: योनि में लिंग डालकर झटके कैसे लगाएं । Beautiful Nature

    2
    अपनी ठोड़ी के अंदर उठाएं इससे चेहरे की मात्रा कम हो जाती है जो आपकी गर्दन तक पहुंचने की सीमा है। इसे अपनी सीने में अपनी मुट्ठी में टक कर रखें, लेकिन अपने सिर को इतना कम न मोड़ें जिससे आप अपने हमलावर को नहीं देख सकें। आपको अपने आंदोलन का अनुमान लगाने में सक्षम होना होगा।
  • ले लो एक पंच स्टेप 3
    3
    अपने शरीर के खिलाफ अपने कोहनी फर्म रखें आपको अपने अंगों की रक्षा करनी चाहिए, जो पक्ष को अच्छी झटके से गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो सकती है आपके कंधे, छाती, हथियार और कफ अपेक्षाकृत कम नुकसान के साथ मजबूत झटका मिल सकता है। अन्य कमजोर क्षेत्रों की रक्षा करते हुए, अपने प्रतिद्वंद्वी को ये उद्देश्य दिखाएं। कोहनी आपके पक्षों के खिलाफ सपाट होनी चाहिए, लेकिन जब वे आपको मारते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने और अवरुद्ध करने के लिए ढीले होना चाहिए
  • ले लो एक पंच स्टेप 4
    4
    एक खुला आसन अपनाने अपने घुटनों के झुंड के साथ खड़े हो जाओ और अपने पैर फर्म आप के नीचे। यह गुरुत्वाकर्षण केंद्र को कम करता है और आपको शेष राशि में रहने में मदद करता है। यह आपको हिट करने के लिए एक कठिन लक्ष्य भी बनाता है, क्योंकि आप चालने के लिए तैयार हो जाएंगे और यदि आप की आवश्यकता होती है
  • भविष्य की झड़प के संबंध में अपने शरीर को थोड़ा पीछे कीजिए, अपनी केंद्रीय रेखा की रक्षा करने के लिए, जिसमें आपके गले, आपके सौर जाल और आपके गले शामिल हैं
  • अपने प्रमुख पैर को थोड़ी आगे की स्थिति में रखें और अपनी पीठ पर थोड़ी अधिक वजन रखें, के लिए तैयार रहें काउंटर यदि आवश्यक हो
  • ले लो एक पंच कदम चरण 5
    5
    आक्रामक पर अपनी आँखें रखें आंखों के संपर्क को पकड़ो और ध्यान दें कि आपकी आँखें कितनी दूरी पर आती हैं, क्योंकि लोग आमतौर पर मारने से पहले दिखते हैं। यह आपको कुछ सूक्ष्म सुराग देता है जहां हिट चली जाएगी और आप इसे चकमा दे सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि आप दूसरे व्यक्ति की आंखों को देखते हुए आपको डराएंगे या भ्रमित करेंगे, तो आप बेहतर सौर जाल को देखेंगे कुछ लोगों को विचलन के एक तत्व के रूप में आंखों का संपर्क मिलता है
  • सुरंग दृष्टि से बचें जब आप किसी खतरे का सामना करते हैं, तो यह ब्रह्मांड का केंद्र बनाना आसान होता है इस प्राकृतिक प्रवृत्ति से बचें और परिवेश के बारे में जागरुकता का एक परिधीय दृष्टिकोण और भावना बनाए रखने का प्रयास करें, खासकर अगर अन्य आक्रमणकारी हैं।
  • ले लो ए पंच एक्शन चरण 6
    6
    आराम से रहो. आपकी लड़ाई या आपकी लड़खड़ाहट जल्द ही शुरू हो जाएगी, लेकिन आपको उस पर विचार करना चाहिए और अच्छे निर्णय लेने की क्षमता बनाए रखना चाहिए। पीड़ा पीड़ा की संभावना के बावजूद अपना दिमाग अलर्ट रखें। यह जानने में मदद मिल सकती है कि शरीर भारी झटके के बाद आश्चर्यजनक तेजी से ठीक हो जाता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने सिर को सुरक्षित रखें, ताकि आप उस पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • विधि 2

    शरीर को झटका लगा
    ले लो एक पंच कदम 7
    1
    अपना पेट निचोड़ें अगर झटका काफी मजबूत है, तो यह आंतरिक अंगों को नुकसान पहुंचा सकता है और संभवतया आपको मार सकता है। अपने पेट को सख्त करना महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा में मदद करता है खिंचाव या मोड़ने की कोशिश न करें यदि स्थिति परमिट की जाती है, तो थोड़ा पीछे हटें
    • अपने पेट की मांसपेशियों को फ्लेक्स करना मुश्किल है यदि वे मजबूत नहीं हैं, तो निम्न करें: हिट के आने से पहले, अपने मुंह या नाक से हवा का एक छोटा फट उतारें (हल्के और शीघ्रता से श्वास)। आपका पेट प्राकृतिक रूप से फ्लेक्स होगा, जो आपके महत्वपूर्ण अंगों को दर्द और नुकसान दोनों को कम करेगा।
    • जब आप सांस लेते हैं या अपना सांस पकड़ते हैं, तो हिट नहीं होने की कोशिश करें। यह केवल आपको "अपनी सांस खो देगा" या "सभी हवा को बाहर निकालें" जब शरीर इस तरह से मारा जाता है, यह कुछ पलों के लिए प्रतिक्रिया नहीं दे सकता, इसलिए यह एक और झटका फेंकने के लिए आक्रमणकारी समय देता है



  • ले लो एक पंच स्टेप 8
    2
    झटका के साथ ले जाएँ यदि आप झटका से बचने नहीं कर सकते, तो झटके की दिशा में अपने शरीर को ले जाएँ। अपने शरीर को प्रभाव के बिंदु के पक्ष में रखें, ताकि यह आपको केंद्र में न मार सके। इससे प्रभाव समय बढ़ जाता है, जो झटका की गति को बदलता है और इसकी ताकत कम करती है
  • आप अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रति भी अपने शरीर का समर्थन कर सकते हैं या अपने शरीर को थोड़ा आगे कर सकते हैं। इस पर तख्तापलट की शक्ति को कम करने या इसे पूरी तरह से अंतराल करने का लाभ होता है। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को शेष राशि से बाहर ले जा सकते हैं, तो उसे बाहर दस्तक देने या आपको भागने के लिए समय देने का जोड़ा प्रभाव पड़ता है।
  • Video: FENCE circuit झटका मशीन बनाए मात्र 500 रुपए में

    ले लो ए पंच एक्शन चरण 9
    3
    अपना संतुलन रखें साफ हाथ से लड़ने से बाहर होने के कारण एक बुरी चीज है, क्योंकि इससे बचने का मौका घटता है, आप को कुचला या अभिभूत होने के लिए कमजोर पड़ता है, और गिरने के समय आपको खुद को चोट पहुंचाने के जोखिम में डालता है।
  • विधि 3

    चेहरे पर झटका लगा
    ले लो एक पंच स्टेप 10
    1
    अपना मुंह बंद रखें और अपने जबड़े बंद करें। यदि आपके जबड़े खुले हैं, तो यह आपके जबड़े या अपने दांत को तोड़ सकता है। अपनी जीभ को अपने मुंह के अंदर रखें ताकि आपको चोट न पड़े।
  • ले लो एक पंच स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: झटका मशीन: खेत में घुसते ही नीलगाय और छुट्टा पशुओं को लगेगा करंट

    2

    Video: मोच का घरेलु और देसी इलाज | Moch का देसी या Gharelu उपचार

    वह माथे के साथ झटका प्राप्त करता है। यदि झटके को आपके चेहरे या गले में फेंक दिया जाता है और आप इसे ब्लॉक या चकमा नहीं कर सकते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप मोड़ सकते हैं और अपने नाक या गर्दन के बजाय अपने माथे से झटका पा सकते हैं। ज़रूर, यह चोट लगी है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं
  • यदि आप अपने माथे से झटका लगाते हैं, तो हमलावर की मुट्ठी आपकी खोपड़ी में कुछ भी नहीं हो सकती है, जो आपकी उंगलियों को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • अपनी ठोड़ी को नीचे रखें और अपनी मुट्ठी को याद रखें
  • ले लो एक पंच स्टेप 12
    3
    झटका के साथ ले जाएँ आपको हमेशा झटके से आगे बढ़ना चाहिए और यदि यह आपके सिर की तरफ निर्देशित किया गया है, तो इसके बजाए झटका के प्रक्षेपवक्र में चलें। अपने सिर को झटका की ओर कभी भी हिलना न दें, क्योंकि यह आपके सिर में गंभीर चोटों और समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • ले लो ए पंच एक्शन चरण 13
    4
    अपनी आँखें खोलो जब आप झटके आने देखते हैं तो आपकी आंखें बंद करना स्वाभाविक है। एक लंबे समय के लिए अपनी आँखें बंद करने की कोशिश न करें आपको भविष्यवाणी करने में सक्षम होना चाहिए कि आपके विरोधी अगले समय क्या करेंगे और तय करेंगे कि यह समय है या नहीं झटके फेंकना.
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जमीन पर गिरते हैं, तब तक नहीं उठें जब तक कि आप आक्रामक की पहुंच से बाहर न हों। जब आप जमीन से उठते हैं तो आप पूरी तरह से किसी भी हमले के लिए खुले हैं। आक्रामक की पहुंच से बाहर रोल करने की कोशिश करें, लगभग 2-2.5 मीटर (7-10 फुट) ध्यान दें कि आपके हमलावर इस प्रयास के दौरान अभी भी खड़े होंगे, इसलिए आगे बढ़ने के दौरान अपने आंदोलन पर नज़र रखने की कोशिश करें।
    • यदि आपको सिर में मारा जाता है और आप रक्तस्राव शुरू करते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके शरीर उस क्षेत्र में स्वाभाविक रूप से उच्च रक्तचाप बनाए रखता है। अगर आप अपनी नाक से खून खो देते हैं या खून फैले हुए हैं तो आतंक न करें, क्योंकि यह वास्तव में इससे भी खराब दिखता है। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा की तलाश करें, आपको शांत रहना चाहिए और पहले तत्काल खतरे से बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए, जो आपके आक्रमणकारी है।
    • एक लड़ाई में भाग लेने से पहले आप क्या कर रहे हैं इसका एक विचार रखना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, हिट को हिट करने की कोशिश करने के लिए न केवल अपनी बाहों को हवा में ले जाएं "डबल टैप और प्रकोष्ठ हड़ताल" जैसे आंदोलनों बेहतर हो सकते हैं यदि एक स्ट्रोक की श्रृंखला के साथ जोड़ दिया जाए जो प्रतिद्वंद्वी पर किए गए दर्द को बढ़ाने के लिए, आपको बचने का समय देने के लिए
    • याद रखें कि हिट लेने के लिए सीखना सिर्फ यह कैसे करना है के बारे में पढ़ने से ज्यादा लेता है। आपको अपना मन और आपके शरीर को तैयार करने की ज़रूरत है और इसमें समय और बहुत अधिक काम होता है।
    • उस समय को अधिकतम करने की कोशिश करें जिसमें मुट्ठी हिट हो। भौतिकी का एक बुनियादी नियम यह है कि अधिक गति (हिट के मामले में) कम बल आपके ऊपर लगाएगा।

    Advertecias

    • एक "बुद्धिमान" सेनानी आपके शरीर के कमजोर क्षेत्रों पर हमला करेगा: गले, गले, आंख, गुर्दे आदि। या वे आप पर हमला करने के लिए कुछ (एक बीयर की बोतल, एक कुर्सी, एक पत्थर, आदि) ले जाएगा दुर्भाग्य से, अधिकतर समय आप केवल यह महसूस करेंगे कि आपके हमलावर एक अच्छा लड़ाकू है, जब उन्होंने आप पर हमला करना शुरू किया था किसी भी स्थिति में सबसे अच्छा विकल्प सभी हमलों को खतरनाक के रूप में मारना और हिट होने से बचने के लिए है। नहीं करने की कोशिश प्राप्त एक झटका जब तक यह पूरी तरह से इसे से बचने के लिए कोई अन्य रास्ता नहीं है। अधिकांश लोग गंदे सेनानियों हैं और अगर आपका स्वास्थ्य या आपकी जिंदगी खतरे में है, तो आपको भी होना चाहिए। गले में आक्रमणकारी को मारो, भागो और पुलिस को बुलाएं।
    • जब भी हो सके चलने से बचें हिट होने के नाते एक जीवनकाल के परिणामों के साथ एक अत्यंत दर्दनाक चोट हो सकती है, जैसे कि न्यूरोलॉजिकल क्षति, स्थायी निशान, टूटी हड्डियां और चरम मामलों में, यहां तक ​​कि मौत भी। हालांकि, अगर आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आप निश्चित रूप से प्रभावित होंगे, टकराव के बाद तक इन चीजों पर विचार नहीं करें।
    • इन निर्देशों का पालन करने का मतलब यह नहीं है कि आप सभी चलने पर अजेय हैं। सदैव हिट होने के बाद डॉक्टर के साथ एक जांच के लिए जाएं
    • सिस्टमा एक रूसी मार्शल आर्ट है, जो मूल रूप से प्रभावित होने पर केंद्रित है और इस प्रकार की स्थिति के लिए आदर्श है। उचित तकनीक और प्रशिक्षण के साथ, चलने से बहुत कम क्षति होगी
    • यह आलेख नहीं वह आपको लड़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है किसी भी स्थिति में लड़ना हमेशा अंतिम विकल्प होना चाहिए। एस्केप लगभग हमेशा बेहतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com