ekterya.com

बाकियों के नीचे पसीने को कैसे रोकें (यदि आप एक लड़की हैं)

पसीना मानव शरीर का एक सामान्य कार्य है। यद्यपि पुरुष महिलाओं की तुलना में ज्यादा पसीना करते हैं, फिर भी अधिक पसीना ग्रंथियां होती हैं आप अपने बगल के तहत जरूरत से ज्यादा पसीना और आप कुछ शर्मनाक लगता है या आप इसे नियंत्रित करने की जरूरत है लगता है, कुछ ऐसे कदम आप अपने बगल द्वारा उत्पादित पसीने की मात्रा को सीमित करने के लिए ले जा सकते हैं कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
स्वाभाविक रूप से पसीना कम करें

स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्प्टिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 1
1
गर्म तापमान से बचें पसीने का उत्पादन करने के कारणों में से एक यह है कि आपके शरीर को शांत रखना यदि आप एक शहर जिसकी जलवायु काफी गर्म है, या लोगों को काम पर या स्कूल में आमतौर पर थर्मोस्टेट एक उच्च तापमान पर सेट रखने में रहते हैं, अपने शरीर को अधिक ज्यादा पसीना उत्पादन की संभावना है। इसलिए, अगर आप ज़्यादा पसीना नहीं चाहते हैं, तो आपको उच्च तापमान से बचने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अराम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) चरण 2

    Video: बालों का गिरना बालों का झड़ना व् बालों को लम्बे करने का रामबाण घरेलू नुस्खा How to Stop Hair Loss

    2
    परिस्थितियों में शांत रहने की कोशिश करें जहां आपको शर्मिंदा, परेशान, गुस्सा या डर लगता है। यह इन भावनाओं का सामना कर के बाद से, अपने स्वायत्त तंत्रिका तंत्र पसीना का निर्माण करके प्रतिक्रिया करता है, के रूप में यह लगता है के रूप में सरल नहीं है। इसलिए, आप के लिए हर संभव कोशिश करनी चाहिए शांत रहो.
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अरागिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    कसरत से बचें यद्यपि एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए व्यायाम महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी एक और कारण है कि आपका शरीर पसीना पैदा करता है। जब आप व्यायाम करते हैं, तो आप अपने शरीर का तापमान बढ़ाते हैं, इसलिए आपको इसे शांत रखने के लिए पसीना पड़ेगा। इसलिए, यदि आप पसीना नहीं चाहते हैं, तो आपको व्यायाम करना चाहिए जिसमें आपका पसीना स्पष्ट नहीं हो (उदाहरण के लिए, तैराकी)
  • स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ढीले कपड़े या टैंक टॉप पहनें यदि आपके कपड़े बहुत तेज़ और आपकी त्वचा पर तंग हैं, तो वे पसीना को अवशोषित करने की अधिक संभावना रखते हैं। इसके अलावा, तंग कपड़े आपको अधिक गर्म महसूस कर सकते हैं और पसीने का कारण बना सकते हैं। इसलिए, आपको ढीले वस्त्र पहनना चाहिए, क्योंकि यह सुविधा हवा को प्रसारित करने की अनुमति देती है।
  • स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 5
    5
    बहुत तंग तेज के साथ कपड़े का उपयोग करने से बचें। यदि एक शर्ट बहुत तंग तेज है, यह हवा के मार्ग को अवरुद्ध कर देगा जिससे आप अधिक गर्म महसूस कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, रेशम खराब विकल्प है यदि आप पसीने से बचना चाहते हैं, क्योंकि यह फाइबर भी बुना है टी-शर्ट जो शिथिल रूप से बुना जाता है, अधिक हवा को प्रसारित करने की अनुमति देता है।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 6
    6
    कपड़े के कई परतों का उपयोग करें लड़कों के लिए यह कदम आसान है क्योंकि वे अक्सर कपड़े पहनते हैं। हालांकि, महिलाओं को पसीने को अवशोषित करने के लिए अधिक कपड़े बनाने के लिए कपड़ों की कई परतों का उपयोग करना चाहिए। इसलिए, पसीने को बाहरीतम परत के माध्यम से झुकने की संभावना कम है
  • कैमिसोल (या पतले शर्ट) पहनने की संभावना पर विचार करें जो आप दिन के दौरान शर्ट के नीचे रख सकते हैं। यदि आप बदलना चाहते हैं तो आप अपने बटुए में एक अतिरिक्त आइटम भी ले सकते हैं
  • Video: नाक बहने का इलाज – naak behene ka ilaj in hindi

    छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अराम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) चरण 7
    7
    काले रंग के कपड़े का उपयोग करें नौसेना के नीले और काले रंग के रंगों में गीले पसीना के कई निशान छिपाने के लिए अच्छा है जो बाहों के नीचे होते हैं। सामान्य में, पसीने को छिपाने के दौरान सफेद वस्त्र भी बहुत उपयोगी होते हैं
  • रंगों में से बचना चाहिए, निम्न हैं: ग्रे, चमकदार रंग और सबसे हल्का रंग, क्योंकि ये सब पसीने के निशान दर्शाते हैं।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अंगिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 8
    8
    शोषक संरक्षक खरीदने की संभावना पर विचार करें। इन उत्पादों के कई नाम हैं (उदाहरण के लिए, अंडरराड संरक्षक, कपड़ों के संरक्षक, पसीना पैड आदि), लेकिन उनका कार्य एक ही है। ये संरक्षक आपकी त्वचा का पालन कर सकते हैं या अपनी बाहों के चारों ओर लपेटने के लिए पट्टियाँ कर सकते हैं। जैसे-जैसे आप पसीना करते हैं, पसीने को अवशोषित करते हैं, इसलिए यह आपके कपड़े के माध्यम से मुरझाती नहीं है।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अंडर अंगिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 9
    9
    बछड़ों में तालक पाउडर का प्रयोग करें बेबी पाउडर (आमतौर पर तालक और जोड़ा इत्र का बना होता है) अतिरिक्त पसीने को अवशोषित करने में मदद कर सकता है इसके अलावा, तालक एक कसैले के रूप में कार्य करता है, जिसका अर्थ है कि यह छिद्र को प्रतिबंधित करता है और पसीना नियंत्रण को नियंत्रित करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अरागिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 10
    10
    साँस लेने के लिए अपने बगल का समय दें यह एक छोटे से मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन अगर आप बहुत ज्यादा पसीना, आप कुछ ही मिनटों के लिए अपने सिर के ऊपर अपनी बाहों उठाना (यदि आप अकेले हैं) या डेस्क पर अपनी कोहनी रखने (यदि आप स्कूल में या काम कर रहे हैं) एक जाने के लिए कर सकते हैं अपने बाहों के नीचे कुछ हवा परिसंचरण।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर आर्मपिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 11
    11
    मसालेदार भोजन से बचें फूड्स कि बहुत मसालेदार (jalapenos की तरह) आप अधिक पसीना आने इसलिए यदि आप पसीने की मात्रा को कम करना चाहते हैं, तो आप उन्हें बचना चाहिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, लहसुन और प्याज जैसी खाद्य पदार्थ आपके पसीना की बदबू को बदतर कर सकते हैं। यदि आप इस विस्तार के बारे में चिंतित हैं, तो आपको इन खाद्य पदार्थों से भी बचने चाहिए।
  • स्टेप पसीनाइट अंडर अंडर अरम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 12
    12
    हमेशा अपने बटुए में रूमाल करें। यद्यपि आप हमेशा यह सावधानी से करने का मौका नहीं देते, रूमाल पहनकर आप अपनी पसीने को सूखे के लिए कुछ कर सकते हैं जब आपकी उपस्थिति अनिवार्य होती है
  • विधि 2
    ओवर-द-काउंटर उत्पादों का उपयोग करके पसीना कम करें




    छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अराग्टीट्स (लड़कियों के लिए) चरण 13
    1
    एक एंटीपर्सिगरी का उपयोग करें जैसा कि नाम से पता चलता है, यह उत्पाद पसीना (पसीना) को रोकने के लिए है आप इसे लगभग कहीं भी पा सकते हैं इसके अलावा, आज बिके हुए अधिकांश डिओडोरेंट्स में प्रतिपक्षी होते हैं
    • आमतौर पर, यह उत्पाद अलग-अलग सांद्रता में आता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप कम से कम एकाग्रता का उपयोग करना शुरू करें। यदि एकाग्रता का वह स्तर पसीना के साथ आपकी समस्या का समाधान नहीं करता है, तो आप अगले स्तर की कोशिश कर सकते हैं।
    • एक कौयगुलांट बनाकर एंटीपर्ससिटिक काम करता है जो कि pores को रोकता है।
  • Video: नाक फड़कने का मतलब क्या होता है Video

    स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 14
    2
    रात में सोते रहने से पहले प्रतिपक्षी को लागू करें यदि आप उत्पाद को लागू करने के तुरंत बाद पसीना करते हैं तो एंटीपर्ससिटर समाधान को पतला किया जाएगा। आम तौर पर, आप रात में कम आंदोलन करते हैं, इसलिए आपको पसीने की संभावना कम होती है।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अरागिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 15
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा पूरी तरह से सूखी है antiperspirant लागू करने से पहले इस तरह, आप अपनी त्वचा को परेशान करने से रोकेंगे और आप उत्पाद को बेहतर काम करने में मदद करेंगे (क्योंकि यह पतला नहीं होगा)।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अंगिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 16
    4
    कम से कम 10 दिनों तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आपके द्वारा परीक्षण किए जाने वाले उत्पाद को प्रभावी नहीं किया जाता है। छिद्रों को रोकना करने के लिए एंटीप्सेरिएन्ट को थोड़ी देर लग सकती है। यदि उत्पाद कुछ दिनों के बाद प्रभावी नहीं होता है, चिंता न करें, क्योंकि आपको शायद कुछ और दिनों की ज़रूरत है
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 17 नामक छवि
    5
    खराब गंध से बचने के लिए दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन करें एंटीप्रेसिटर के अलावा, आप एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला जब पसीना त्वचा के बैक्टीरिया से संपर्क करती है, तो यह एक खराब गंध का कारण बनता है गंध को उत्पन्न होने से रोकने के लिए दुर्गन्ध दूर करने वाले बैक्टीरिया को हटा देता है। आमतौर पर, किसी भी गंध को उत्पन्न करने के लिए सुगंध जोड़े जाते हैं
  • कभी-कभी, एंटीपर्सिफायरों में डीओडोरेंट या इसके विपरीत होते हैं। आपको इस जानकारी की पुष्टि करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के लेबल की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए।
  • विधि 3
    अत्यधिक पसीना को नियंत्रित करने के लिए चिकित्सा उपचार पर विचार करें

    स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 18
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें आप सभी तरीकों है कि आप बस वर्णित के साथ पसीना को नियंत्रित करने में विफल रहते हैं, यह एक त्वचा विशेषज्ञ को चालू करने के लिए अच्छा होगा। यह आमतौर पर सबसे अच्छा चिकित्सा विशेषज्ञ ने आपकी समस्या की देखभाल कर सकते हैं, के बाद से अपने विशेषता त्वचा और शायद उपचार अत्यधिक पसीना (भी बुलाया hyperhidrosis) को नियंत्रित करने के साथ परिचित है।
    • ध्यान दें कि सबसे अधिक संभावना है, तो अपने चिकित्सक जरूरत है एक त्वचा विशेषज्ञ का उल्लेख करने के लिए तो आप अपनी बीमा कंपनी से परामर्श करना चाहिए अगर यह आवश्यक है को देखने के लिए।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) शीर्षक स्टेप 1 9
    2
    अधिक एकाग्रता के साथ एक एंटीप्परसिटर के बारे में बताएं। अगर आपके द्वारा किए गए ओवर-द-काउंटर उत्पादों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो आपका त्वचा विशेषज्ञ एक उच्च एकाग्रता एंटीपर्सिपर की सिफारिश कर सकता है कि आप बिना पर्ची के खरीद नहीं सकते।
  • यह बहुत संभावना है कि आपको इसे लागू करने के लिए उसी प्रक्रिया को करना होगा। नींद जाने से पहले रात में इसे लागू करना सुनिश्चित करें, क्योंकि दिन के इस समय आपके बंकड़े पूरी तरह से सूख रहे हैं।
  • आपको सावधानीपूर्वक जानकारी को उस नुस्खा में पढ़ना चाहिए, क्योंकि इसमें आवेदन के बारे में विशिष्ट निर्देश हो सकते हैं या उपयोग की आवृत्ति, साइड इफेक्ट्स को ध्यान में रखना चाहिए, आदि।
  • स्टेप पसीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 20

    Video: Runaway 2: The Dream of the Turtle Walkthrough Gameplay

    3
    Iontophoresis के साथ टेस्ट करें अगर निर्धारित प्रतिपक्षी मदद नहीं करता है, तो आप वैकल्पिक उपचार पर विचार कर सकते हैं। इनमें से एक को आयनोपोरेसिस कहा जाता है। आम तौर पर, यह हाथों और पैरों के पसीनाओं के उपचार के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह बगलों पर भी लागू किया जा सकता है।
  • इस प्रक्रिया में प्रभावित क्षेत्र पर पानी लगाने और एक नरम विद्युत निर्वहन होता है। प्रक्रिया कई लोगों के लिए अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन कई उपचार अक्सर आवश्यक होते हैं, और बगल की भौतिक संरचना अक्सर इस प्रकार के उपचार अव्यावहारिक बना सकते हैं।
  • स्टेप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 21
    4
    बोटुलिनम विष प्रकार के इंजेक्शन (बोटॉक्स) के बारे में परामर्श आपने शायद सुना है कि बोटॉक्स इंजेक्शन झुर्रों से बचने के लिए एक अच्छा तरीका है। हालांकि, वे अत्यधिक पसीने के इलाज के लिए भी सेवा करते हैं। असल में, बोटॉक्स "बंद करें" प्रभावित क्षेत्र के पसीने ग्रंथियां
  • ध्यान रखें कि यह उपचार बहुत दर्दनाक हो सकता है और केवल एक पंक्ति में कुछ महीनों तक काम करता है
  • स्टेप पसीनाइट अंडर अंडर अरम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 22
    5
    मिराड्री उपचार के बारे में परामर्श करें यह एक काफी नई विधि 2011 में खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) द्वारा अनुमोदित यह प्रभावित क्षेत्र में पसीने की ग्रंथियों (नष्ट करने के लिए विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा का उपयोग करके काम करता है प्रयोग किया जाता है और आम तौर पर बगल) आम तौर पर, कुछ उपचार के लिए कुछ महीनों तक किया जाना चाहिए। तब से, पसीने वाली ग्रंथियां वापस नहीं बढ़ती हैं
  • प्रक्रिया आमतौर पर एक घंटे तक होती है और स्थानीय संज्ञाहरण लागू होती है। यह थोड़ा लालिमा, कोमलता और प्रक्रिया के बाद कुछ दिनों के लिए सूजन होने के लिये सामान्य है, लेकिन आप दर्द को दूर करने के लिए हल्के दवाओं खा सकते हैं (यह भी बर्फ पैक का उपयोग कर सकते हैं)।
  • स्टेप्स स्क्वेटिंग अंडर अंडर एम्प्टीट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 23
    6
    सर्जरी से गुजरने की संभावना पर विचार करें हालांकि आमतौर पर केवल hyperhidrosis के बहुत गंभीर मामलों के लिए सिफारिश की है, सर्जरी अत्यधिक पसीना नियंत्रित करने के लिए एक अच्छा विकल्प प्रदान करता है। वहाँ कई सर्जिकल तकनीक है कि इस समस्या का इलाज किया जाता है, लेकिन वे सभी प्रभावित क्षेत्र में पसीने की ग्रंथियों के उन्मूलन की दिशा इशारा करते हैं।
  • आम तौर पर प्रक्रिया के इस प्रकार स्थानीय संज्ञाहरण के तहत चिकित्सक के कार्यालय (जो के रूप में केवल प्रभावित क्षेत्र सुन्न है, हस्तक्षेप के दौरान सो नहीं होगा का मतलब है) में किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप बौछार करते हैं तो अपने बेंक को अच्छी तरह धो लें इससे आपको त्वचा के बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद मिलेगी जिससे बुरी गंध का कारण हो।
    • हर दिन दुर्गन्ध दूर करनेवाला का प्रयोग करें
    • यदि आप एक जेल दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करते हैं, तो आपको ड्रेसिंग से पहले सूखना चाहिए।
    • अपने बटुए में दुर्गन्ध दूर करने वाला या बेबी पाउडर लें इस तरह, यदि आप एक गंध महसूस करते हैं, तो आप फिर से उत्पाद को लागू कर सकते हैं

    चेतावनी

    • याद रखें कि पसीना मानव शरीर का एक पूर्णतः सामान्य कार्य है और यह भी आवश्यक है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी स्वच्छता बनाए रखें हालांकि अत्यधिक पसीना कुछ हद तक शर्मनाक हो सकती है, यह अभी भी जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है।
    • अपने बाकियों को सुखाने से बचें या एक सार्वजनिक स्थान पर दुर्गन्ध दूर करने से बचें। आप की जरूरत है,, बाथरूम में जाने के लिए क्योंकि इस तरह का व्यवहार अशिष्ट या कुछ लोगों के लिए आक्रामक लग सकता अनुमति ले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com