ekterya.com

कैसे अपनी योनि गंध अच्छा बनाने के लिए

जबकि कुछ महिलाओं को अपने अंतरंग भाग की गंध पसंद नहीं है, यह तथ्य यह है कि अगर वह क्षेत्र स्वस्थ होता है, तो उसे खराब गंध नहीं करना पड़ता है (कई पुरुष और महिलाएं आपको यह भी बताती हैं कि यह वास्तव में अच्छी खुशबू आ रही है या यह एक गंध है लगभग महसूस नहीं करता है) योनि में स्वाभाविक रूप से एक जीवाणु समृद्धि होती है जो इसे स्वस्थ और स्वच्छ रखती है, जैसे कई अन्य आंतरिक अंगों। असली बुरी योनि गंध संक्रमण या बैक्टीरिया असंतुलन का नतीजा है, और समस्या को हल करने के लिए चिकित्सक से जाना बेहतर है। अपनी योनि को ताज़ा और स्वस्थ और सुगंध सामान्य रखने के लिए नीचे दी गई जानकारी पढ़ें।

चरणों

विधि 1
एक अच्छी स्वच्छता रखें

इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुराग चरण 10
1
नियमित रूप से स्नान करें अच्छा गंध करने के लिए आपको स्नान करने और नियमित रूप से धोने की आवश्यकता होगी आवृत्ति जिसके साथ आपको यह करना होगा, आपके शरीर पर निर्भर करेगा, क्योंकि प्रत्येक एक अलग है हालांकि, आपको शायद कम से कम हर 2 या 3 दिन स्नान करने की आवश्यकता है। शौचालय आपको त्वचा में बैक्टीरिया की वृद्धि से लड़ने में मदद करेगा, जिससे शरीर की किसी अन्य हिस्से में बुरी गंध पैदा हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका योनि गंध सुगठित चरण 11
    2
    सही साबुन का प्रयोग करें योनि बहुत नाजुक है। अपर्याप्त साबुन का प्रयोग करने से जलन और बुरी गंध हो सकती है। कई अनूठे या जीवाणुरोधी पदार्थों के साथ कई इत्र के साथ साबुन से बचें। ये शरीर के प्राकृतिक संतुलन को बदलते हैं। इसके बजाय, इत्र के बिना प्राकृतिक साबुन का उपयोग करें
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपकी योनि गंध अच्छा कदम 12

    Video: योनी को गुलाबी और गोरा करे, काले लिंग व् योनी को गोरा करे , 7 दिन में योनी को सफेद करे ,

    3
    डचिंग का उपयोग न करें एक बार जब आप योनि डौच (योनि के अंदर को धो लें) का उपयोग करना चाहिए तो क्या डॉक्टर आपको कहता है ये बारिश शरीर के प्राकृतिक बैक्टीरिया में एक भयानक असंतुलन का उत्पादन करती है और सबसे सुरक्षित बात यह है कि आपने किसी प्रकार के संक्रमण की गारंटी दी है। केवल सफाई जो आपको करना होगा उसे शरीर के बाहर साबुन और पानी पर आधारित होगा।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुंघे चरण 13
    4
    सफाई करते समय शौचालय पेपर का धीरे से उपयोग करें इसके गलत उपयोग से संक्रमण हो सकता है सही दिशा में खुद को साफ करें (आगे से पीछे) और सुनिश्चित करें कि आप इसे सही करते हैं योनि क्षेत्र के बारे में भूलना आसान है और यह अवशेषों को छोड़ सकता है, जिससे संक्रमण हो सकता है या बैक्टीरिया का अत्यधिक विकास हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 05 प्राप्त करें
    5
    सावधानी के साथ उत्पादों का उपयोग करें अपनी योनि के आसपास उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के बारे में सावधान रहें स्नेहक का उपयोग करना जो पानी या सिलिकॉन से बने नहीं हैं, संक्रमण का कारण बन सकता है, और जब भी आप इसे प्रयोग करते हैं तो स्नेहक को साफ करना सबसे अच्छा होगा। बहुत से इत्र के साथ कोई उत्पाद आसानी से संक्रमण का कारण बन सकता है, इसलिए स्त्री उत्पादों से बचें जो आपको आश्वासन देता है कि आप फूलों की गंध, लोशन सहित।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुंघे चरण 15
    6
    उचित, स्वच्छ और ताजा अंडरवियर पहनें। योनि क्षेत्र को साफ और स्वस्थ रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। 24 घंटे से अधिक के लिए एक ही अंडरवियर पहने हुए जल्दी से एक जीवाणु असंतुलन पैदा कर सकता है। यह बेहतर है अगर आप सही प्रकार का अंडरवियर पहनते हैं। अपने अंतरंग कपड़े को सांस लेने की जरूरत है, क्योंकि नमी से अधिक जीवाणुओं के संग्रह का कारण होगा। सबसे अच्छा सूती कपड़े है
  • विधि 2
    त्वरित समाधान

    इमेज का शीर्षक बनाओ आपका यगीना गंध अच्छा चरण 06
    1
    इत्र का उपयोग करें हां, योनि क्षेत्र के बहुत करीब से इत्र का उपयोग करना अनुशंसित नहीं है। हालांकि, प्रत्येक जांघों के अंदर पर इत्र का स्पर्श, योनि के क्षेत्र से लगभग कुछ इंच, एक अच्छी तरह से गंध करने के लिए एक सभ्य तरीका है जब कोई उस क्षेत्र में उसके सिर बतख करता है।
    • आपका साथी सेक्स के साथ मांसपेशियों की खुशबू को जोड़ता है (यह स्वाभाविक रूप से गंध है), इसलिए एक मांसल इत्र प्राप्त करने का प्रयास करें वेनिला और चंदन का बहुत सेक्सी गंध है
  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुराग चरण 07
    2
    अपने आहार को नियंत्रित करें आपका आहार आपके स्वाद और गंध को बहुत प्रभावित कर सकता है कुछ खाद्य पदार्थ शरीर को निश्चित तरीके से प्रभावित करते हैं, जिससे चीनी, बैक्टीरिया और रासायनिक संरचना का संतुलन बदल जाता है। साथ ही जब बहुत से लहसुन का सेवन किया जाता है (त्वचा कई दिनों तक लहसुन की तरह बदबू आती है), तो आप कुछ खाद्य पदार्थ खा सकते हैं जो आपकी योनि में बेहतर गंध और स्वाद देते हैं, उदाहरण के लिए:
  • आपको कम चीनी का उपभोग करना शुरू करना चाहिए खून में अधिक मात्रा में चीनी का संक्रमण और खमीर का संचय हो सकता है, जो खराब गंध पैदा करेगा।
  • आप अधिक अनानास खा सकते हैं हालांकि कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, बहुत से लोग यह कसम खाती हैं कि अनानास सेक्स के स्वाद और गंध को सुधारता है।
  • दही महिलाओं को योनि स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है, क्योंकि इसमें बैक्टीरिया है जो स्वाभाविक रूप से शरीर में होते हैं और योनि क्षेत्र को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं।



  • इमेज का शीर्षक, अपनी योनि गंध सुराग चरण 08
    3
    अपने जघन बाल को शेविंग या ट्रिम करने का प्रयास करें जघन बालों को जरूरी नहीं कि बुरी गंध का कारण हो, लेकिन यह जीवाणुओं को घर के लिए सही माहौल बना सकता है यदि आप इसे ठीक से नहीं धोते हैं यदि आप इस समस्या को होने की संभावना कम करना चाहते हैं, तो आप अपने जघन बाल को दाढ़ी कर सकते हैं या इसे ट्रिम कर सकते हैं शायद, इसे छंटनी रखने का सबसे अच्छा तरीका है, हालांकि, यह जलन पैदा कर सकता है और संक्रमण का निमंत्रण कर सकता है (यह भी खुजली का कारण होता है और असुविधाजनक होता है)।
  • प्राकृतिक रक्तस्राव के छुटकारा पाने के लिए स्वाभाविक रूप से चरण 06
    4
    गीली पोंछे का उपयोग करने की कोशिश करें कभी-कभी, टॉयलेट पेपर के साथ पर्याप्त रूप से साफ नहीं रहता है। कुछ अपशिष्ट, चाहे मल या कागज से ही, रहने और जीवाणुओं को शामिल कर सकते हैं समय-समय पर, योनि क्षेत्र के बाहर साफ करने के लिए गीला बेबी तौलिये का प्रयोग करें यदि आप देखते हैं कि अन्य स्वच्छता विधियां पूरी तरह प्रभावी नहीं हैं।
  • इत्र के बिना गीले तौलिये का उपयोग करें बेबी तौलिये में कम रसायन होते हैं और आमतौर पर कोई सुगंध नहीं होता है।
  • सिर्फ योनि के बाहर धोने के लिए याद रखें इसमें गीली पोंछे, तौलिये या साबुन डालना न करें
  • विधि 3
    कारणों को जानिए

    अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 03
    1
    मॉनिटर संक्रमण और रोग ये खराब योनि गंध का सबसे बड़ा कारण है। संक्रमण और योनि रोगों के कुछ उदाहरण खमीर और जीवाणु संक्रमण (सबसे सामान्य कारण), बी.वी. (बैक्टीरियल योनिजन), एसटीडी (यौन संचारित रोग) या दाद वायरस हैं। कुछ प्रकार के कैंसर या आंतरिक टूटना जैसी भी गंभीर समस्याएं खराब गंध का कारण हो सकती हैं। आपको अपने शरीर पर नज़र रखने की आवश्यकता होगी यदि आप किसी बीमारी के लक्षण देख सकते हैं और यदि आप वास्तव में ध्यान दें कि आपकी योनि गंध प्राकृतिक नहीं है यदि ऐसा होता है, तो एक डॉक्टर के पास जाओ।
    • आपको कुछ देखना चाहिए कि क्या असामान्य योनि प्रवाह होता है भूरा, हरा या मोटी और सफेद प्रवाह एक संक्रमण के संकेत हैं और यह बेहतर है कि आप जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक के पास जाएं। बस याद है कि थोड़ा प्रवाह सामान्य और स्वस्थ है, लेकिन इसे खराब नहीं होना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपकी योनि गंध सुपारा कदम 02
    2
    कुछ यौन प्रथाओं के साथ सावधान रहें, क्योंकि वे खराब योनी गंध का कारण बनते हैं। आपके द्वारा पेश किए गए किसी भी अजीब बैक्टीरिया आपके अंतरंग भाग में नाजुक संतुलन को बदल सकते हैं और यही कारण है कि कुछ यौन व्यवहार उसे प्रभावित कर सकते हैं। विशेष रूप से, कुछ प्रथाएं प्रतिक्रिया को गति प्रदान कर सकती हैं, मुख्य रूप से योनि सेक्स के पहले गुदा सेक्स, और वस्तुओं या भोजन के प्रवेश पैठ के रूप में।
  • यदि आप इस प्रकार का अभ्यास करना चाहते हैं, तो सुरक्षा का उपयोग करें (जैसे कंडोम) और इसे गतिविधियों के बीच परिवर्तित करें
  • Video: कैसे योनि को धोएँ,2017||How To Wash The Vagina In Hindi||kaise yoni ko dhoen 2017||सलाह Aur चेतावनी

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका योनि गंध अच्छा कदम 03
    3
    जांचें कि क्या अजीब वस्तुओं हैं उस क्षेत्र में रखे गए ऑब्जेक्ट ऑब्जेक्ट पर हमला करने की कोशिश करने के लिए आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रतिक्रिया दे देंगे। यह भी एक बुरी गंध पैदा कर सकता है बफर जो एक लंबे समय के लिए भूल गए या छोड़ दिए गए हैं, टूटी कंडोम के टुकड़े या सेक्स के खिलौने जिन्हें आपने इस्तेमाल किया है, उन चीजों के उदाहरण हैं जो खराब गंध का कारण बनते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका योनि गंध सुपारा कदम 04
    4
    उचित स्वच्छता रखने के लिए सावधान रहें अनुचित स्वच्छता योनि और योनी के आसपास बैक्टीरिया को बढ़ा सकती है। यह एक खराब गंध का कारण होगा, हालांकि जरूरी नहीं कि एक संक्रमण। यदि आप खराब गंध को कम करना चाहते हैं, तो साफ और साफ रहें
  • अपनी योनि गंध सुपारा कदम 05 को शीर्षक वाला इमेज
    5
    गर्म पानी के स्नान या जकूज़ी से बचें योनि क्षेत्र बहुत गर्म पानी से घिरा हुआ है, तो योनि के नाजुक संतुलन की रक्षा के लिए शरीर के कई प्राकृतिक बैक्टीरिया मरेंगे। गर्म पानी में अक्सर और एक लंबे समय के लिए बैठने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी गंध या सामान्य रूप से महिलाओं की गंध पसंद नहीं है, लड़कों को आमतौर पर इसे पसंद है और कुछ लड़कियों की तरह। उनका दिमाग आपको नग्न और यौन संबंध रखने में सक्षम होने के साथ गंध को जोड़ता है। इसलिए फूलों की महक के बारे में चिंता मत करो

    चेतावनी

    • कभी भी, अपनी योनि में कभी साबुन या बारिश का उपयोग न करें। थोड़ी सी पानी खराब नहीं है अगर यह स्नान या स्नान करते समय आती है।
    • याद रखें कि लोग कभी-कभी झूठ बोलते हैं कि वे क्या चाहते हैं यदि कोई व्यक्ति आपको बताता है कि उसे आपकी गंध पसंद नहीं है (या यह कि आप वास्तव में बुरी गंध), तो वह मौखिक सेक्स से बच सकता है यदि आपके पास उचित स्वच्छता है और आपके पास कोई संक्रमण नहीं है, तो आपको गंध नहीं होना चाहिए और उसे झूठ नहीं होना चाहिए या नाजुक होना चाहिए। किसी भी विधि का सहारा लेने से पहले दोनों संभावनाओं पर विचार करें जिससे आप समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com