ekterya.com

कैसे अपने स्तनों को मजबूत बनाने के लिए

कई महिलाओं के लिए, मजबूत स्तन वाले एक प्राथमिकता है फिर भी, उम्र, गर्भावस्था और वजन में उतार चढ़ाव के साथ, स्तन कम फर्म लग सकता है प्रत्येक महिला का शरीर अद्वितीय है और विशेषकर बड़े स्तन फर्म नहीं लग सकते हैं। यह ठीक है हालांकि, यदि आप अपने स्तनों को मजबूत बनाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप छाती की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए अलग-अलग व्यायाम कर सकते हैं यह गारंटी नहीं देता है कि आपके स्तन मजबूत होंगे, लेकिन यह आपको अधिक टोन स्तन देगा और इससे स्तन ऊतक को बेहतर समर्थन मिलेगा। आपकी जीवन शैली में कुछ बदलाव शामिल करना भी मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
छाती को मजबूत बनाने के व्यायाम जानें

छवि का शीर्षक स्तन आकार चरण 1 बढ़ाएं
1
छाती को पुश-अप बनाएं सबसे पहले, झूठ बोलें फिर, अपने हाथों को अपने कंधे के पास फर्श का सामना कर अपने हथेलियों के साथ रखें अपने शरीर को अपने हथियार से उठाएं अपने सिर को अपनी रीढ़ के साथ गठबंधन रखें शरीर को ऊपर से नीचे तक बढ़ाता है पहले 10 छाती को पुश-अप करने की कोशिश करें फिर, दोहराव को धीरे-धीरे बढ़ाएं
  • पैर के बजाय तुला घुटनों पर आराम करके छाती के दबाव को संशोधित कर सकते हैं। धक्का-अप के लिए सही स्थिति ढूंढने के लिए आगे झुकना। अपने शरीर को लिफ्ट और कम करें
  • आप लोहे की तरह छाती के प्रवाह की स्थिति को भी बनाए रख सकते हैं। तनावपूर्ण पेटी
  • छवि का शीर्षक स्तन आकार चरण 2 बढ़ाएं
    2
    छाती प्रेस व्यायाम पूरा करें 2 डंबल्स लें अगर आप एक अनुभवहीन भारोत्तोलक हैं, तो 2 किग्रा (5 एलबी) डंबल्स की कोशिश करें। यदि आप अधिक वजन उठाते हैं, तो 4.5 किलोग्राम (10 एलबी) वजन के साथ शुरू करें। फर्श पर या एक बेंच पर झूठ बोलना अपनी सीने में कफ़लिंक कम करें और उन्हें वहां समर्थन दें तब उन्हें उछाल जब आप उछाल। वज़न को एक-दूसरे को स्पर्श न करने दें।
  • 15 पुनरावृत्तियों के 2 या 3 सेट करें अगर आप किसी दर्द का अनुभव करते हैं तो रोकें।
  • एक निजी ट्रेनर के साथ व्यायाम करने या किसी भी तीव्र वजन व्यवस्था को शुरू करने से पहले भारोत्तोलन कक्षा लेने पर विचार करें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका ब्रेस्ट्स पर्कियर चरण 3 बनाएं
    3
    उड़ने की कोशिश करो व्यायाम अपनी पीठ पर झूठ, या तो फर्श पर या बेंच पर अगर आप फर्श पर हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि व्यायाम के दौरान किसी भी समय फर्श को वापस नहीं किया जाता है तो अपने घुटनों को मोड़ लें। प्रत्येक हाथ में एक डंबल के साथ हथियार को अपने शरीर के साथ "टी" बनायें। अपनी बाहों को बढ़ाएं और छाती पर एक-दूसरे के सामने अपना हाथ लाओ। मत डंबल एक-दूसरे को स्पर्श करें - अपनी बाहों को सीधे और अपने कंधों के साथ गठबंधन रखें।
  • हील धावने वाला शीर्षक वाला चित्र`s Knee Step 12
    4
    खड़े स्थिति में प्रेस करें एक सपाट दीवार पर जगह ढूंढें (उदाहरण के लिए, बिना खिड़कियों)। दीवार की ओर देखो दीवार से 30 सेमी (12 इंच) फ्रंट पैर के साथ खड़े हो जाओ दूसरे चरण को अपने पीछे एक कदम रखो दीवार के सामने अपने हाथ (हथेलियों का सामना करना पड़) रखें उन्हें कंधों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए और लगभग 60 सेमी अलग कर दिया जाना चाहिए कोहनी मोड़ो दीवार के खिलाफ 10 सेकंड के लिए दबाएं दो बार दोहराएं
  • Video: सिर्फ 10 दिन में स्तनों का आकार बढ़ाने का सबसे असरदार नुस्खा/Effective in increase breast size pack

    विधि 2
    वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करें

    लस बॉडी फेट फास्ट चरण 14 नामक छवि
    1
    स्वस्थ वजन बनाए रखें अधिक वजन या यो-यो परहेज़ करना (ऊपर जा रहा है, नीचे जा रहा है और फिर वजन में काफी बढ़ रहा है) स्तनों का कारण बन सकता है जब आप बहुत अधिक वजन हासिल करते हैं, तो आपको त्वचा की एक अतिरिक्त मात्रा के साथ छोड़ दिया जाएगा जो आपके स्तनों को झुकने के कारण प्रकट कर सकता है। एक स्वस्थ वजन और बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) को बनाए रखने से स्तन गिरने से रोकने में मदद मिल सकती है।
    • यदि स्तन स्तन ऊतक से अधिक वसा का अधिक अनुपात होता है तो स्तनों में गिरावट होने की संभावना अधिक होती है। घने हुए स्तन (जो कि वसा की बजाय अधिक ऊतक है), कम होने की संभावना कम होती है
  • इमेज शीर्षक वाला योग वीएस Pilates चरण 12 के बीच चुनें
    2
    विभिन्न योग पदों का उपयोग करें छाती की मांसपेशियों सहित शरीर के कई हिस्सों को मजबूत करने के लिए योग काम कर सकता है एक पूर्ण शरीर कसरत प्राप्त करने के लिए एक कक्षा लेने पर विचार करें। अन्यथा, ऐसे कुछ हिस्सों हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • बो आसन: अपने पेट पर झूठ बोलना पीछे की ओर मेहराब और शरीर के पीछे हथियार रखता है अपने पैरों को खींचो ताकि आप अपने हाथ अपने हाथों से पकड़ सकें।
  • कोबरा की मुद्रा: अपने पेट पर फर्श पर लेट जाओ अंगूठे की ओर इशारा करते हुए बगल, हथेलियों और उंगलियों के पास अपना हाथ रखें अपने शरीर को धीरे से इस तरह से बढ़ाएं कि आपकी पीठ मेहराब कूल्हों को फर्श पर रखा जाना चाहिए। मुद्रा 5 सेकंड के लिए पकड़ो



  • चित्रा 7 को खींचकर चित्रित करें
    3
    कुछ भी नहीं। तैराकी और विशेष रूप से स्तन शैली कर रही छाती की मांसपेशियों को मजबूत कर सकते हैं तैराकी से पहले और बाद में फैल जाना सुनिश्चित करें तैराकी आपकी संपूर्ण फिटनेस में भी मदद करेगी, जो आपकी उपस्थिति में सुधार करेगी।
  • छवि का शीर्षक, स्तन का आकार चरण 7 बढ़ाएं
    4

    Video: ब्रैस्ट साइज बढ़ाने/ढीले स्तनों को सुडौल बनाने के लिए कारगर है यह नुस्खा Increase Breast Size

    सही ब्रा आकार का उपयोग करें कुछ ऐसा जो आपके स्तनों की मदद करेगा और दृढ़ लगने पर अच्छा समर्थन हासिल करना है। एक पेशेवर स्टोर के लिए एक डिपार्टमेंटल स्टोर या लेंज़री स्टोर पर जाएं कई महिलाएं गलत ब्रा आकार का उपयोग करती हैं और इससे पीठ दर्द भी हो सकता है।
  • मुलायम कप ब्रा के साथ तुलना में, अंडरवर्ड ब्रैस आपको अतिरिक्त समर्थन दे सकता है।
  • स्टेपेटिंग स्टेपिंग 11 द्वारा प्राप्त करें
    5
    एक अच्छा आसन रखें अपने कंधों को वापस रखें और न मोड़ें। यह गिरने वाले स्तनों को ठीक नहीं करेगा, लेकिन झुकाव आपके स्तनों को भारी और सांस की तुलना में अधिक कर सकता है। आईने में यह सुनिश्चित करने के लिए देखो कि आप सही खड़े हैं।
  • एक स्तन चरण 1 में पहचान लें
    6

    Video: छोटे पतले स्तनों को मोटा और बड़ा कैसे करे मालिश का तेल Breast Growth Hindi Urdu by Qureshi Qureshi

    Video: आकर्षक चुस्त,लोचदार और मोटी छातियाँ पाने के दो नुस्खे | Tips For Perfectly Perky Breasts

    अपने स्तनों को मालिश करें स्तनों में संचलन को प्रोत्साहित करने के लिए विटामिन ई या शिया मक्खन का उपयोग करें। इससे त्वचा की बनावट भी मदद मिलेगी। आयुर्वेदिक अनार तेल एक मजबूत विकल्प है।
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप`re at Rock Bottom Step 8
    7
    हाइड्रोथेरेपी की कोशिश करो जबकि शॉवर में, पहले अपने स्तनों को आधे मिनट के लिए गर्म पानी से पहले धो लें। फिर, उन्हें 10 सेकंड के लिए ठंडे पानी से धो लें। कुछ मिनट के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। ठंडे पानी से समाप्त होता है
  • इस पद्धति में रक्त परिसंचरण में सुधार हो सकता है, जो एलिस्टिन और कोलेजन के स्तर में सुधार कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक बढ़ाना स्तन चरण 11
    8
    सर्जरी से गुजरने पर विचार करें यदि आप अपने स्तनों से खुश नहीं हैं, तो आप एक स्तन लिफ्ट में जमा कर सकते हैं मौजूदा स्तन ऊतकों और कितनी त्वचा को निकालने की आवश्यकता के आधार पर सर्जन कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकता है। एक निर्णय लेने से पहले कई अलग सर्जनों का साक्षात्कार करें। पता लगाएँ कि सर्जन कितनी बार स्तन परीक्षा करता है, फोटो से पहले और बाद में देखने को कहता है, और चिकित्सक ने कितने प्रक्रियाएं की हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने सर्जन प्रमाणित है और शल्य चिकित्सा एक मान्यताप्राप्त सुविधा में की जाएगी।
  • जागरूक रहें कि शल्यचिकित्सा स्तनों में लगने या महसूस करने का नुकसान हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • स्तनपान एक कारक नहीं है जो निर्धारित करता है कि क्या आपके स्तन फर्म हैं या नहीं गर्भवती होने के कारण उन्हें गिरने (उनके अस्थिर वजन के कारण) हो सकता है, लेकिन स्तनपान करने पर स्तन का दृढ़ता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com