ekterya.com

परिवर्तन से निपटने के लिए कैसे

यह बदलाव लगातार प्रस्तुत किया जाता है, या तो युगल के ब्रेक में, जब हम किसी कारण से घर ले जाते हैं, जब हमारा सबसे अच्छा दोस्त दूसरे शहर में जाता है, परिवार के सदस्य की मृत्यु, नौकरी की कमी या गिरावट या कुछ और कि एक बार आप के लिए बहुत मायने रखता है, लेकिन वह जिस तरह से आप की उम्मीद करेंगे बाहर नहीं किया है यह बदलाव आसान नहीं है लेकिन प्रतिबिंब पर, यह हमें अक्सर बढ़ने का मौका देता है और हमारे साहस का परीक्षण करता है। आप इससे निपट सकते हैं, और यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे।

चरणों

विधि 1
अग्रिम में तैयारी

डैल विद चेंज चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1

Video: मेष राशि पर 18 साल बाद, राहु केतु के निर्णायक राशि परिवर्तन का प्रभाव

तैयार। जीवन अप्रत्याशित आश्चर्य से भरा है - इस पाठ को जानने से इंकार नहीं करते हैं मृत्यु, हानि और अजीब स्थितियां आपके जीवन का हिस्सा होंगी, चाहे आप कितना मुश्किल हो जाए या अपने आप से शरण लेने का प्रयास करें। परिवर्तन से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है वास्तविकता को स्वीकार करना और इसके अनिवार्यता को स्वीकार करना।
  • डील विद बिन्दु चरण 2 में शीर्षक वाला छवि
    2
    संकेतों पर ध्यान दें हम अक्सर यह देखते हुए मना करते हैं कि हमारे सामने हमारे पास क्या है किसी प्रियजन के कमजोर स्वास्थ्य, उस जगह के पुनर्गठन, जहां हम काम करते हैं, उन चीजों के बारे में टिप्पणियां जिन्हें बदला जाना चाहिए। आश्चर्य या आखिरी मिनट के झटके से बचने के लिए, सतर्क रहें, आसन्न परिवर्तन के संकेतों को सुनें और रिकॉर्ड करें। जैसा कि आप पहुंचते हैं, इस बदलाव को स्वीकार करते हुए आपको चेतावनी दी और तैयार किया जा सकता है। कुछ चीजों को ठीक करने के द्वारा हल किया जा सकता है कि चीजें ठीक हो जाएंगी - वे हो सकती हैं, लेकिन हो सकती हैं इससे पहले आने वाले परिवर्तन से निपटने के लिए कार्रवाई करने से आप इसे और प्रगति से निपटने में मदद नहीं कर सकते।
  • आपको अपने कार्यस्थल में बर्खास्तगी के बारे में किसी भी बातचीत पर ध्यान देना चाहिए। अपने पुनरारंभ को पॉलिश करना प्रारंभ करें, नई नौकरियों की तलाश शुरू करें और एप्लिकेशन भेजें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी नौकरी पसंद करते हैं, तो यह अन्य विकल्पों की तलाश करने के लिए स्मार्ट है आप हमेशा एक और नौकरी की पेशकश को अस्वीकार कर सकते हैं और आप अपने वर्तमान स्थिति को भी सुरक्षित बना सकते हैं यदि आपके बॉस को पता चला कि कोई आपको लायक शिकार देखता है
  • यदि कोई रिश्तेदार बीमार है, तो उसकी बीमारी के बारे में पढ़ें। रोग की निम्नलिखित अवस्थाओं को समझें और समझें, जिसमें स्थिति तेजी से बिगड़ जाती है, जिसमें क्या किया जाना चाहिए। यदि बीमारी टर्मिनल है, तो जानने के लिए कि आप उस व्यक्ति के शेष समय को अधिकतम करने के बारे में क्या कर सकते हैं और अपने आखिरी दिनों को आरामदायक और दर्द से मुक्त कैसे करें ऐसे फैसले होंगे जो आपको करना होगा और आपको सूचित किया जाना बेहतर होगा, जबकि आप अभी भी स्पष्ट रूप से सोच सकते हैं।
  • यदि आपको किसी अन्य शहर, राज्य या देश में बदलना होगा, तो छोड़ने से पहले आप इस स्थान के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। अपनी नई जगह के बारे में पढ़ने के लिए और आमतौर पर सभी सेवाओं के बारे में जानने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें एक निवास और एक ऐसे समुदाय को छोड़कर जो आपको पसंद है, वह कभी आसान नहीं होता है लेकिन आपको यह परिवर्तन पहले से ही होना चाहिए जितना मुश्किल हो सकता है।
  • डील विद चेंज स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने आप से एक बहुत ही उपयोगी प्रश्न पूछें विशेष रूप से: "सबसे बुरा क्या हो सकता है? " यह प्रश्न हमें सबसे खराब स्थिति का पालन करने के लिए मजबूर करेगी और पीछे से पीछे काम करेगा। यह आपके बारे में ध्यान देना है कि गलत क्या हो सकता है और इसे रोकने के लिए रणनीतियां मिल सकती हैं।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि उन्होंने आपको बताया है कि वे आपको आपकी कंपनी के भीतर किसी अन्य विभाग में स्थानांतरित करने जा रहे हैं। आप सोचते हैं कि इसका मतलब है कि आप नए विभाग में असफल हो जायेंगे क्योंकि यह ऐसा क्षेत्र नहीं है, जिसे आप बहुत कुछ जानते हैं सबसे बुरा क्या हो सकता है? आप अपना काम खो सकते हैं अब वहां से वापस आ जाओ: अपने मौके को सुधारने के लिए, आप क्या कर सकते हैं? एक पुनर्नियुमन के लिए पूछें, जिन पुस्तकों का आप अध्ययन कर सकते हैं, उनके लिए पूछें, कुछ समय के लिए उस अकाउंटिंग के बारे में रिलीज करने के लिए वापस जाएं, जो आपने विश्वविद्यालय में छोड़ दिया था आदि। आप महसूस कर सकते हैं कि आपको एक विश्वसनीय पर्यवेक्षक के लिए अपनी चिंता व्यक्त करना चाहिए जो भी समाधान आप सोच सकते हैं, आपने पहले से ही सबसे खराब संभावनाएं स्थापित की हैं और अब आपके पास इस विचार को वास्तविकता बनने से रोकने के लिए है
  • एक और उदाहरण दो परिवारों का संघ हो सकता है क्योंकि आपकी मां ने दूसरे व्यक्ति से विवाह किया है आप सोच सकते हैं कि अब आपके लिए समय नहीं होगा और वह आपको छोड़ देगा अपने आप से पूछें: "सबसे बुरा क्या हो सकता है? " हो सकता है कि वह और उसका नया पति लगभग एक वर्ष तक दुनिया भर की यात्रा पर जा रहे हैं या नए परिवार को उन चीजों का लाभ मिलता है जिन्हें आपको प्राप्त करना चाहिए था। अब वहां से वापस आकर विश्लेषण करें कि आप क्या कर सकते हैं। आप उसे अपनी चिंता को बता सकते हैं और उसे नियमित अंतराल पर एक साथ समय बिताने के लिए या आपके साथ इच्छा को स्पष्ट करने के लिए एक समझौता करने के लिए कह सकते हैं।
  • विधि 2
    परिवर्तन से निपटने के लिए एक रणनीति के रूप में स्वीकृति

    डील विद चेंज स्टेप 4 नामक छवि
    1
    मान लीजिए कि जीवन में आप केवल एक चीज को नियंत्रित कर सकते हैं - खुद को। परिवर्तन आपकी दुनिया को उल्टा कर सकता है लेकिन आप जिस तरह से प्रतिक्रिया करते हैं वह आगे बढ़ने या अलग-अलग होने में अंतर बना देता है दूसरों को दोष देना एक सामान्य प्रतिक्रिया है, लेकिन यह कभी भी कुछ भी हल नहीं करेगा और जीवन को कड़वा बना सकता है और आपको महसूस होता है कि कोई आशा नहीं है।
    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप दूसरों को नहीं बदल सकते हैं न तो आप अपने कार्यों को प्रतिबिंब के रूप में लेना चाहिए कि आप कौन हैं या आपके व्यक्तिगत मूल्य यह एक फिसलन ढलान है जिसमें आप भाग्य के लिए समर्पण करते हैं और अपने अधिकारों को छोड़ देते हैं।
    • यह सशक्त होने के लिए बेहतर दिखता है सम्मान के साथ परिवर्तन से निपटने के लिए सशक्तिकरण आवश्यक है। परिवर्तन की वास्तविकता गायब नहीं होगी, लेकिन इसे समझने के द्वारा आप कर सकते हैं - और - अपनी सरलता और उन लोगों की सहायता पर विश्वास करने का एक तरीका ढूंढ लेंगे जो आपसे प्यार करते हैं, तो आप बिना बदलाव के बदलाव के साथ रोल करने में सक्षम होंगे।
  • डैल विद चेंज चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको अन्य लोगों से प्राप्त सलाह के साथ अनुभूति रखें कुछ लोगों के पास एक स्विच होता है जो सक्रिय होते हैं जब वे किसी को गिरने से देखते हैं। बचाव या हस्तक्षेप के रूप में चाहे, यदि सलाह अनुचित है या स्वागत नहीं है, तो आपको इसे अपने वजन में पहले से ही अपने कंधे पर ले जाने वाले वजन में नहीं जोड़ना चाहिए और क्या और क्या है अगर श्रीमती गोंजालेज ने केवल एक सप्ताह के लिए अपने पति के लिए रोया या अगर श्री पेरेस को नौकरी मिल जाने के दो सप्ताह बाद ही नौकरी मिल गई। इन लोगों ने आपको ये नहीं बताया है कि वे बहुत सारे विकोडीन ले रहे हैं, एक दिन में आधा दर्जन कचौड़ी खा रहे हैं या अपने भाभी के पहले से ही दमदार व्यवसाय पर झुकाव करने के लिए कुछ नया करना है। जब चीजें गलत हैं, तब लोग पूरी तरह से अद्भुत हो सकते हैं, लेकिन वे बहुत हेर-फेर और अनभिज्ञ हो सकते हैं, और आपको सलाह देने के लिए लोगों की प्रेरणा के बारे में जानकार होना चाहिए।
  • यदि आपको लगता है कि सलाह दुर्भावनापूर्ण, आग्रहपूर्ण या जोड़-तोड़ है, तो अपने भीतर की आवाज को सुनें। उनकी मदद और विचारों के लिए धन्यवाद, लेकिन समझौता न करें। बस उन्हें ये बताएं कि "आप इस पर काम कर रहे हैं" या वह "आप पहले से ही सहायता प्राप्त कर रहे हैं" और धन्यवाद उन्हें। विवरण में जाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • ध्यान रखें कि कई लोग वास्तव में वे दिलचस्पी नहीं रखते हैं. परिवर्तन और / या दूसरों के नुकसान के बारे में कुछ लोगों को डराता है और उन्हें उम्मीद है कि आप उन्हें संक्रमित नहीं करते हैं में उनके कवच डाल करने के लिए कारणों के बारे में सुना। उन्हें होने दें - सामान्य रूप से जीवन को आकर्षित करने का एक अनोखा तरीका है जो हमें सबसे ज्यादा डर लगता है। उन लोगों को ढूंढें जो सुनने में सहायक, देखभाल और तैयार हैं यहां तक ​​कि अगर आपको एक काउंसलर का भुगतान करना पड़ता है, तो एक ऐसा उद्देश्य प्राप्त करें जिससे आप अपनी समस्याओं को समय-समय पर जारी कर सकें।
  • विधि 3
    हमें ठीक करने के लिए समय दें

    डील विद चेंज चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    1
    स्वीकार करें कि परिवर्तन ने आपको प्रभावित किया है यह स्वीकार करते हुए कि आप स्थिति से निपटना नहीं चाहते हैं, फिर से उठने और फिर उठने का पहला कदम है। कई तरह के बदलावों में बहुत अधिक भावनात्मक दर्द होता है, नौकरी के नुकसान से किसी एक की मृत्यु हो गई है। प्रत्येक भावनात्मक विकार बहुत व्यक्तिगत है और इसे किसी भी अन्य व्यक्ति द्वारा मापा नहीं जा सकता है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कौन है। परिवर्तन के साथ शोक करने के लिए अपना समय दें और आगे बढ़ने के तरीके ढूंढें। यदि आप इस दर्द के बारे में जागरूक नहीं होते हैं जो परिवर्तन के साथ आता है, तो आप इसे अपने आप में अधिक सम्मिलित करने का जोखिम उठाते हैं और दिखाते हैं कि आप इसके साथ काम कर रहे हैं। समय-समय पर, यह भावनात्मक समय बम बाद में विस्फोट का जोखिम चलाता है, जब आप इससे निपटने में कम सक्षम होते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आपने अपनी नौकरी खो दी हो और अचानक आपको अब कोई नियमित आय नहीं है, सुबह में उठने के लिए कोई दिनचर्या नहीं है और उन चार दीवारों से परे कुछ भी नहीं है। इस प्रकार का परिवर्तन आय के नुकसान के बारे में ही नहीं है - यह एक ऐसे समाज में जगह का नुकसान होता है जो आपके मूल्यों को मानता है, यह आपके घर को बनाए रखने की क्षमता का भी नुकसान होता है और यह भी सम्मान की हानि है। इस अधिनियम में अपने डर और आपके दर्द को पहचानने के द्वारा, आप अपनी भावनाओं की जांच करना शुरू कर सकते हैं जैसा कि आप व्यावहारिक वास्तविकता का सामना करते हैं जिस पर आपको उस पल में सामना करना होगा। अपनी भावनाओं के साथ धैर्य रखें लेकिन व्यावहारिक मामलों पर नियंत्रण बनाए रखने की कोशिश करें, जैसे कि अपने बैंक को बताकर कि आपको अधिक समय चाहिए, एक सख्त बजट बनाना, अपना भोजन रोपण करना आदि। इस रणनीति अपने आप को तरह होने के बारे में है और आप जब अपनी भावनाओं को भी भारी आप आप शट डाउन और आप पूरी तरह से नीचे जाने के लिए पसंद कर सकते हैं हो सकता है इन व्यावहारिक मुद्दों को संबोधित करने से बचने को रोकने में मदद करता है।
  • डील विद चैलेंज चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: चाकघाट नेशनलहाईवे-27 पर घुम रहे आवारा गायों को ट्रक से ले जाया गया गौशाला | Nationalhighway Chakghat




    2
    उम्मीद है कि आपके नए जीवन के पैटर्न कुछ समय लेते हैं यह परिवर्तन बहुत भारी है क्योंकि यह इस क्षण को पूरा करने वाले जीवन को अस्थिर कर देता है। यदि आपके पास लक्ष्यों और पहुंच गए हैं, तो परिवर्तन आपके लक्ष्यों के चेहरे पर एक थप्पड़ की तरह लग सकता है जब बदलाव आंतों में होता है तो सभी आदतों और दिनचर्याें संदिग्ध होती हैं, इसलिए धीरे-धीरे चलें और नई चीजों के सामने शांत हो जाओ, बदलाव से निपटने के लिए एक आवश्यक रणनीति है।
  • अपने आप को ठीक करने के लिए समय दें उदाहरण के लिए, यदि आप किसी की मौत पर दुःख कर रहे हैं, तो यह व्यक्ति या पालतू हो, मानें कि जिस तरह से और आप दुखी हैं, वे निर्णय ऐसे निर्णय हैं जो आप ही कर सकते हैं। कोई और भी जल्दी नहीं कर सकता, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितना मुश्किल आग्रह करते हैं। समय बहुत ही व्यक्तिपरक है और केवल आप बता सकते हैं कि क्या आपने शोक समाप्त किया है या नहीं। निश्चित रूप से, इसमें बहुत सबूत हैं कि जो लोग हानि नहीं उदास करते हैं वे भावनात्मक टूटने का सामना कर रहे हैं और अप्रत्याशित परिवर्तन से निपटने में अक्षम हैं।
  • खुद को ठीक करना निराशा के प्रति समर्पण के बारे में नहीं है जैसा कि ऊपर बताया गया है, आप अपनी भावनाओं को मानते हैं लेकिन अपने रोजमर्रा के जीवन में निर्णय लेने के लिए नियमित रूप से अपने आप को पुन: उत्पन्न करने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका दैनिक जीवन अनिर्णय और आत्मसंतुष्टता से प्रभावित नहीं है, दोनों के रूप में निर्णय करना जारी रखता है।
  • डैल विद चेंज चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    3
    मूल्य यादें लेकिन आपके भविष्य को भी पोषण करना। जब आप किसी की मृत्यु को विलाप करते हैं, तो आपके दिल में हमेशा गायब भाग रहेगा, लेकिन यदि आप इस तथ्य को स्वीकार करते हैं और यदि आप उन यादों को आपके जीवन के बाकी हिस्सों के रूप में स्पष्ट रूप से ले जाने के लिए तैयार हैं, तो इससे आपको कुछ स्वीकृति मिल सकती है ऐसा हुआ है यदि यह नौकरी या किसी अन्य प्रकार के नुकसान के बारे में है, जो मृत्यु नहीं है, तो आपको अभी कुछ समय के लिए अपने दुख का शोक करने की आवश्यकता है जो आपके जीवन का एक बड़ा हिस्सा था। हो सकता है कि किसी तरह का विदाई समारोह आपको निष्कर्ष की भावना को ढूंढने और आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी।
  • विधि 4
    अपने जीवन में संतुलन प्राप्त करें

    डैल विद चेंज चरण 9 में शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ऐसे उद्देश्य को अपनाना जो आपको परिवर्तन से पुनर्प्राप्त करने में मदद करता है। अपने जीवन में पुनर्विचार, फिर से खोजना या अंत में खोजना आपके जीवन में परिवर्तन की भावना बनाने का एक शक्तिशाली तरीका हो सकता है। प्रारंभ में आप इस विचार से अनिच्छुक महसूस कर सकते हैं कि आपके जीवन में उद्देश्य की प्राप्ति गायब है या पक्षपाती है, लेकिन वास्तविकता में यह परिवर्तन आपके द्वारा वास्तव में क्या मायने रखता है फिर से जांच करके उस खोज को जग सकता है। इसे अपने जीवन में नवीनीकरण या पुनर्निर्देशित करने का एक अवसर होने की अनुमति दें।
    • क्या आप अपने जीवन में ईमानदार हैं? ऐसा हो सकता है कि कभी-कभी आप को पता चलता है कि आप अपने रास्ते से निकल गए हैं कि वास्तव में आपके लिए क्या मायने रखता है और आप किसी और के सपने या उम्मीदों का पीछा करते हैं।
    • क्या यह परिवर्तन आपको दिखाया गया है कि सपने और लक्ष्यों में दरारें हो सकती हैं जिन्हें आपने कहा था? आपने जो कुछ भी प्रस्तावित किया है, उसे हासिल किया हो सकता है, केवल यह पता चलता है कि यह एक बहुत खोखली जीत है। क्या बदलाव आपको यह बता सकता है कि आपको उस तरीके से वापस कैसे लौटाया जाता है जो आपके साथ भरता है?
    • क्या आप अभी भी अपने आप में विश्वास करते हैं? किसी प्रियजन को खोना, या नौकरी या घर आपके व्यक्ति के इस पहलू को प्रभावित कर सकते हैं। याद रखें कि जो अन्य कहते हैं या करते हैं, आप कौन हैं, यह परिभाषित नहीं करता है, यह आपके आत्मविश्वास को पुनर्जीवित करने का समय है जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण बातों को याद करके और इसे प्राप्त करने के लिए व्यावहारिक तरीके चुनने का है।
    • क्या आप परिवर्तन पर प्रतिक्रिया कर रहे हैं या आप इसे आकार देने हैं? सामान्य रूप में परिवर्तन और जीवन के लिए एक बुद्धिमान रणनीति, घुमावदार गेंदों को लेना और उन्हें कड़ी मेहनत करना है, और इसी समय आपके पास अन्य सभी गेंदों को मारा जो आपके पास आते हैं। यह बदलाव नहीं चलेगा, लेकिन वापस आना सुनिश्चित करें और अपने जीवन में भविष्य में होने वाले बदलावों के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से कैसे व्यवहार करेंगे, इसके बारे में एक उदाहरण सेट करें।
    • कोई भी आपको अपने व्यक्ति को नष्ट करने के लिए नहीं कह रहा है किसी भी स्थिति में, यह परिवर्तन उस समय का है, जिसके दौरान आपके सच्चे व्यक्तित्व को प्रकाश में आता है। लेकिन क्या यह चरित्र पॉलिश और स्वस्थ जैसा कि आप चाहते हैं? स्वयं की जांच करें, सटीक होना और आपको लगता है कि आप बेहतर तरीके से कर सकते हैं, कुछ सुधार करना शुरू करें
  • डील विद चेंज 10 चरण के साथ छवि शीर्षक
    2
    एक अवसर के रूप में परिवर्तन देखें परिवर्तन यह है कि आप जिस जीवन को देख रहे हैं उसे फिर से जांचने का एक अवसर है कि क्या आप सही निर्णय ले रहे हैं, जीवन शैली को बनाए रखने के लिए बहुत अधिक खर्च (समय, पैसा, प्रयास) जो आपको खुशी नहीं ला रहा है या आप आलसी हो रहे हैं निर्णय लेने के बजाय आपको अपने जीवन का नेता बनाते हैं। यद्यपि वे विनाशकारी हैं, हालांकि, निम्न प्रकार के परिवर्तनों में से प्रत्येक में कुछ भेदभाव योग्य है:
  • दु: ख आपको जन्म से मृत्यु तक जीवन चक्र के बारे में बेहतर समझ ले सकती है। यह आपको जानबूझकर उत्साह की एक नई भावना ला सकता है और आपकी अपनी मृत्यु के डर को कम कर सकता है। आप सामान्यता के अनुरूप होने की प्राप्ति से दूर हो सकते हैं और यह आपके परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने के तरीके को नवीनीकृत करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • नौकरी की हानि आपको उन लोगों से मिलने के लिए प्रेरित कर सकती है जिनके बारे में आप कभी नहीं सोचा और नयी संभव गतिविधियां प्राप्त करने के लिए जो आप अपनी रचनात्मकता और कौशल के साथ कर सकते हैं। यह आपको यह भी महसूस करने में मदद कर सकता है कि आपने अपने पिछले काम का कितना मज़ा लिया था, लेकिन आप इसे जीवित रहने के लिए चुरा रहे हैं। कभी-कभी, जब आप नौकरी के नुकसान के साथ अर्जित करते समय आपको पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर सकते हैं, जब आपके पास समय के लिए खुद को बहुत कुछ करने के लिए पैसे बचाने के लिए एक रास्ता मिल जाता है। यह आपके पेशे को बदलने का समय हो सकता है, हो सकता है कि आप अपने कौशल को अपडेट कर सकें, ताकि आप जिस चीज़ को वास्तव में प्यार कर सकें, उस पर काम कर सकें।
  • अपने निवास को बदलने से आप नए लोगों से मिल सकते हैं और कई अद्भुत अवसर प्राप्त कर सकते हैं। यह दुनिया में लोगों और आपकी जगह के बारे में आपकी समझ को व्यापक बना सकता है और आपके जीवन में कई नई गतिविधियां ला सकता है जिसे आपने पहले कभी नहीं माना है।
  • विधि 5
    आगे बढ़ रहा है

    डील विद चेंज चरण 11
    1
    शिकायत और दोष देने के पीछे छोड़ दें जब परिवर्तन आपको लगातार शिकायत करने और दूसरों को दोष देने की ओर जाता है, तो कुछ समय के लिए यह समझ में आता है। दुर्भाग्य की शुरुआत में आपके मित्र और परिवार आपकी सहायता करेंगे हालांकि, समय बीतने के बाद, शिकायत लगातार अपने परिवार और दोस्तों के दुर्भाग्य में बदल जाती है और आपकी स्थिति को सुधारने के लिए कुछ भी करने में आपकी मदद नहीं करता है। इसके विपरीत, आप शायद उन लोगों को दूर करेंगे, जो वास्तव में आपकी कठिनाइयों के साथ आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं यदि आप एक राक्षसी हो गए हैं और किसी को स्थायी रूप से पीड़ित महसूस किया गया है और जो अपनी समस्याओं के लिए सभी को दोषी मानते हैं
    • पहले रॅंट करना ठीक है - एक कड़वी व्यक्ति वह व्यक्ति है जो तेजी से अलग हो जाता है। यह आपके साथ होने न दें
    • यह एक आशावादी व्यक्ति बनना चाहता है, जिसने सबसे खराब परिस्थितियों का सामना किया है, लेकिन अभी भी यह जानती है कि इसके बावजूद, जीवन में चलता है चीजों को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं और याद रखें कि कार्रवाई छेद में गिरने से बचने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
  • डैल विद चेंज चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जो कुछ हुआ है उसे आगे बढ़ने दें और आगे बढ़ें। आप वर्तमान या पिछले स्थिति से चिपकना जारी नहीं रख सकते। आप अच्छा महसूस कर सकते हैं और एक आदत पर लौट सकते हैं हमेशा कम से कम प्रतिरोध के साथ सबसे आसान रास्ता है। फिर भी, परिवर्तन के लिए आपके हिस्से में भी परिवर्तन की आवश्यकता है और आपको अतीत में वापस जाने का प्रयास करने से बचने के लिए सीखना होगा और यह एक बार फिर से बनने की कोशिश कर रहा था। गर्व के साथ अपने भविष्य की ओर बढ़ते रहें आपने जो सीखा है उसका उपयोग करें लेकिन मुझे आप का उपयोग न करें।
  • Video: चीन भारत के लद्दाख पर कब्जा कैसे कर लेगा??

    युक्तियाँ

    Video: जलवायु परिवर्तन: यह अब निर्णय के लिए समय है!

    • कभी-कभी जीवन में एक बड़ा परिवर्तन भी उन आदतों को बदलने का एक अच्छा समय है जो आप लंबे समय से बदलना चाहते हैं। क्योंकि सब कुछ अलग है, यह आपकी आदतों को बदलने का एक अच्छा समय है। तीन हफ्तों के लिए अपनी नई आदत की कोशिश करें, यदि आप रहते हैं तो इसका मतलब है कि आप यह बदलाव करने के लिए तैयार थे और यह आपके लिए एक उपलब्धि होगी।
    • उन लोगों से ऑनलाइन मदद करें, जिन्होंने आपको उसी प्रकार के परिवर्तन का अनुभव किया है परिवर्तन के बारे में मंचों को देखें, चाहे तलाक, मृत्यु, निवास में परिवर्तन या रोजगार के नुकसान हो।
    • रोना और अपनी भावनाओं का अच्छा ख्याल रखना। यहां तक ​​कि अगर परिवर्तन एक खुश होने के बारे में है जैसे शादी करना या उस स्थान पर जाना जहां आप हमेशा जीना चाहते थे, तो स्वीकार करें कि भावनात्मक नुकसान हो सकता है और निजी में उनके साथ काम करें। खुशियों के नकारात्मक पहलुओं के साथ अपने प्रियजनों को न खींचें, उन लोगों से बात करें जो पहले से ही जीवित हैं और उनसे पूछें कि उन्होंने कैसे अनुकूलित किया।
    • यदि आप अपने आप को अक्सर दूसरों पर दोष लगाते हैं, तो इसे रोकने के लिए खुद को सिखाएं। ऐसे कीवर्ड लिखें, जो आपको लगता है कि आसन्न क्रोध का संकेत है, जैसे कि आप जिन लोगों के नाम नापसंद करते हैं, वे समस्याएं जो आपको परेशान करती हैं, और उन भावनाओं के बारे में शब्द जो आप बार-बार उपयोग करते हैं, इन खोजशब्दों को चेतावनी के रूप में प्रयोग करने से रोकने के लिए, गहराई से साँस लें और सोचने के अपने तरीके को संशोधित करें। यह थोड़ा अभ्यास लेगा लेकिन यह अपराध और घृणा को लेकर आपके लिए बहुत स्वस्थ है
    • जब आप अपना जीवन ठीक करने की कोशिश करते हैं, तो धीरे-धीरे इसे करें कुछ और नहीं करने की तुलना में यहां थोड़ी सी बातें करना बेहतर होता है उदाहरण के लिए, जब आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप उन वित्तीय समस्याओं को कम करने में मदद करने के लिए कुछ पैसा बनाना चाह सकते हैं। शायद आपके पास कुछ कपड़े हैं जो आप ईबे पर बेच सकते हैं लेकिन आपको फोटो, विवरण, शिपिंग और प्रतिक्रिया की पूरी प्रक्रिया से अभिभूत महसूस होता है। एक एकल आलेख को आज़माएं फिर दो, फिर तीन फिर इसे एक समय में अधिकतम 10 आइटम रखें उस आवश्यकता में एक होना जरूरी न हो "सुपर विक्रेता"। यहां एक डॉलर और जल्द ही जमा हो जाएंगे और जल्द ही अपनी पुरानी रग्ज की अलमारी जारी कर देंगे। अचानक, आपको पता चल जाएगा कि आपने अपने अकाउंट में $ 100 जमा किए हैं और सभी क्योंकि आपने इसे थोड़ी सी मात्रा में जारी रखने के लिए परेशानी की है। यदि आप दृढ़ रहें तो आप अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे

    चेतावनी

    • परिवर्तन में अच्छी चीजें ढूँढ़ने की कोशिश में अपने आप पर बहुत मुश्किल न हो। कभी-कभी परिवर्तन इतना नकारात्मकता पैदा करता है कि इसका सामना करना मुश्किल कठिनाई है कार्यों के बिना सकारात्मक वाक्यांश आपकी मदद नहीं कर सकते हैं उन मामलों में, दूसरों को आपकी सहायता करने के लिए देखें जो लोग परिवार, दोस्तों और पेशेवर सलाहकारों के रूप में उपयोगी हो सकते हैं
    • बदलाव हर किसी के लिए कठिन है कभी-कभी महान परिवर्तन तब होते हैं जब आप हाल ही में छोटे परिवर्तनों से अभिभूत होते हैं। इस मामले में, सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें, क्योंकि गर्व या हठ से ज़्यादा महत्वपूर्ण हो रहा है।
    • जो आपकी सहायता करते हैं उन्हें नीचे पहनने के लिए सावधान रहें यह एक कारण है कि यदि आपको दीर्घकालिक सहायता की आवश्यकता है तो एक तटस्थ पेशेवर आपका सर्वोत्तम विकल्प होगा अगर आपके पास लंबे समय से भावनात्मक समस्याएं हैं, तो एक परामर्शदाता आपके लिए उस बोझ से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होगा। याद रखें कि आपके पास जो लोग पहले से ही आपके साथ एक साथ बदल रहे हैं और आपकी आंतरिक समस्याओं से निपटने में सक्षम नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com