ekterya.com

कैसे शुरू करने के लिए

शुरू से सबसे मुश्किल चीजों में से एक है जिसे एक व्यक्ति से पूछा जा सकता है हालांकि, हमारे जीवन में कुछ बिंदु पर, हम सभी को ऐसा करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। चाहे आप किसी ऐसे व्यक्ति की अनुपस्थिति का सामना करें, जिसे आप प्यार करते हैं, एक पार्टनर या नई कार्य स्थितियां - यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए परिस्थितियों पर नियंत्रण रखना सीखें। नीचे आपको इसे प्राप्त करने के तरीके के बारे में कुछ युक्तियां मिलेंगी।

चरणों

भाग 1

तलाक या विराम के बाद
छवि शीर्षक: 29122 01
1
अपने आप को विचलित। हो सकता है कि आपने एक लंबी और तनावपूर्ण तलाक प्रक्रिया समाप्त कर ली है, जो आपकी सारी ऊर्जा को अवशोषित कर लेती है हो सकता है कि आप उस व्यक्ति से अलग हो गए हों जिसे आप पसंद करते हैं - लेकिन जो कुछ भी हो, आपदा के खिलाफ एक सूत्र है। आपका मस्तिष्क एक महान उपकरण है, लेकिन जब आप अतीत से घबराते हैं, तो यह आपको वर्तमान का आनंद लेने से रोकता है। यह विचार अतीत को नष्ट करने के लिए नहीं है, जो कुछ गैर जिम्मेदार है, लेकिन जो कुछ हुआ उसे सामना करने के लिए पर्याप्त स्थिरता प्राप्त करने के लिए अतीत को अलग करने के लिए।
  • अपने दोस्तों और अपने परिवार पर झुक जाओ विशेष रूप से आपके दोस्तों, जो विचलित होकर आपकी मदद करेंगे। आप आइसक्रीम की रात और सस्ते (लेकिन मनोरंजक) फिल्मों को अपने दोस्तों के साथ शेड्यूल कर सकते हैं, जो आपको सबसे अच्छा समझते हैं आप अपने दोस्तों के साथ भी शिविर कर सकते हैं और बाहरी गतिविधियां, मछली, हल्के आग, कुक आदि को साझा कर सकते हैं। ऐसी गतिविधियां बनाएं, जो आपके दोस्तों को शामिल करती हैं, वे आपको यह याद रखने में सहायता करेंगे कि जीवन एक व्यक्ति के चारों ओर घूमता नहीं है।
  • आपकी दृष्टि से उस व्यक्ति की सभी यादें निकालें जो अब आप नहीं हैं। अपनी यादों की तस्वीरें जलाने के चरम पर मत जाओ, लेकिन उन यादों को एक सुरक्षित स्थान पर रखने की सलाह दी जाती है फिर, विचार अपने जीवन में उस व्यक्ति के अस्तित्व को अस्वीकार करने के लिए नहीं है, यह है, जबकि एक परिपक्व और जिम्मेदार तरीके से स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक भावनात्मक स्थिरता पाने के फोकस से बाहर रखने के लिए है।
  • थोड़ी देर के लिए रिटायर करना ठीक है, अगर आपको लगता है कि आपके पिछले जीवन की सभी यादें एक ऐसी जगह पर मिलती हैं जो आप अक्सर करते हैं, तो आप थोड़े समय के लिए छुट्टी ले सकते हैं। उन जगहों पर जाने का मौका ले लो, जिन्हें आप हमेशा जाना चाहते थे और आपके पास ऐसा करने का अवसर या समय कभी नहीं था। यह भारत, यूरोप या कहीं भी, यहां तक ​​कि आस-पास भी हो सकता है, जहां आप दुनिया को एक अलग तरीके से देख सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप को अपनी जगह और महत्व देते हैं एक अलग जगह होने के कारण कम से कम थोड़ी देर के लिए आप अपने पिछले साझेदार की यादों को दूर कर देंगे और आप नई घटनाओं के बारे में जिज्ञासा जागृत कर सकेंगे। लगभग एक महीने बाद आप घर वापस जा सकते हैं
  • छवि शीर्षक: 29122 02
    2
    समझे कि गलत क्या हुआ आखिरकार आप दुनिया में लौटना चाहते हैं और एक साझेदार ढूंढ लेंगे जिनके साथ गहन और वास्तविक संबंध बनाना है। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपके व्यक्तित्व की कुछ आदतों, प्रतिक्रियाओं और विशेषताओं को संशोधित करने के लिए शायद आवश्यक है। कोई भी सही नहीं है, लेकिन जो लोग अपने रिश्तों में सफल होते हैं, वे सही समय पर आवश्यक समायोजन करते हैं।
  • किसी रिश्ते विशेषज्ञ या मनोवैज्ञानिक से परामर्श करने के विकल्प पर विचार करें भावनात्मक रिश्तों के विशेषज्ञों का मानना ​​है कि क्या एक रिश्ते को जीवित रखता है और क्या चीजें इसे बंद कर सकती हैं किसी पेशेवर के लिए जाने से आपको अपने पिछले रिश्तों के पहलुओं की पहचान करने में मदद मिलेगी, जिन्हें आप अपने अगले रिश्तों के लिए बदलना चाहिए।
  • अपने पूर्व में एक पत्र या ईमेल लिखें, कुछ उत्तरों का अनुरोध करें। इसे टकराव के मूड में न लिखें या रिश्ते के अंत के लिए इसे दोष दें। आपका लक्ष्य आपके पूर्व का सामना करने के लिए नहीं है, आपका लक्ष्य यह समझना है कि क्या विफल रहा है आप उसे बता सकते हैं कि आप अपने रास्ते के कुछ पहलुओं में सुधार करना चाहते हैं और आपको किसी व्यक्ति से ईमानदारी से उत्तर की आवश्यकता है जो आपको अच्छी तरह जानता है। उससे उन चीजों की सूची बनाने के लिए कहें, जिनसे उनका मानना ​​है कि उनके संबंध में गंभीरता से क्षतिग्रस्त हो गई है, और एक आदर्श मामले में इसे बचाने के लिए क्या किया जा सकता था। वे चीजें जो आपको बताती हैं कि वे आपको चोट पहुंचा सकते हैं, उन्हें दिल से नहीं लेना चाहिए सोचें कि वे तुम्हें चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, हालांकि यह लग सकता है एक दोस्ताना और सद्भावना वाला संदेश दीर्घकालिक समझ और सुलह के लिए दरवाजा खोल सकता है - उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध में, इसलिए केवल मित्र बने रहें इसका मतलब सही दिशा में एक विशाल कदम होगा।
  • अपने आप को क्षमा करें और अपने पूर्व को माफ कर दो जिस किसी से आप प्यार करते हैं, उसे अलग करना आपको मिश्रित भावनाओं के बीच में छोड़ सकता है रिश्ते की समस्याओं के लिए केवल दूसरे को दोषी न करें - दोषी की तलाश का खेल दुहेरी धार है। उस सभी अपराध और असंतोष को रखने के बजाय, उन्हें बाहर निकालना बलात्कार केवल आपको कड़वा देगा। यदि आप अपने पूर्व संबंधों में जो समस्याएं थीं, उसे हल करने के बजाय आप दोषी महसूस नहीं कर सकते। पीछे छोड़ने की कोशिश करें, ताकि जब आप फिर से प्यार में आ जाएं - तो आप सभी आत्मविश्वास और परिपक्वता की पेशकश कर सकते हैं जो आपने विकसित की है।
  • Video: आयत निर्यात का व्यापार कैसे शुरू करें | Import Export Business in Hindi

    छवि शीर्षक 29122 03

    Video: How to do online business || ऑनलाइन बिज़नस कैसे शुरू करे

    Video: 5000 से कैसे शुरू किया मेने बिजनेस How I start My Business In Rs, 5000 watch sale & marketing..

    3
    धीरे-धीरे अंगूठी पर लौट आती है डेटिंग किसी को एक गोलमाल के बाद श्रम बाजार पर लौटने के लिए कुछ इसी तरह है: आप एक लंबे समय किसी के लिए प्रतिबद्ध करने के लिए लेते हैं, लोगों को अगर कुछ आप (ऐसा नहीं मामले) के साथ कुछ गलत है आश्चर्य करने के लिए शुरू। किसी प्रियजन की हानि को पछतावा करना अच्छा है, लेकिन जितना आप खुद को दूसरों से अलग करना चाहते हैं, उतना अधिक कार्य आपको फिर से कनेक्ट करने के लिए खर्च करना होगा जब आप ऐसा करने के लिए तैयार हों।
  • अपने दोस्तों से किसी से परिचय करने के लिए कहें आपके मित्र अपने चरित्र को बहुत अच्छी तरह जानते हैं। वे जानते हैं कि आप किससे जुड़ते हैं उन्हें आपसे किसी से मिलवाकर पूछना एक अच्छा विचार हो सकता है आप उन लोगों के समूह के साथ साझा करेंगे जिनसे वे आपके पास पेश करते हैं, जिससे उन्हें स्वाद साझा करने और एक दूसरे को समझने की अधिक संभावना होती है। अगर यह विकल्प अच्छे परिणाम न देते हैं, तो अपने दोस्तों को दोष न दें वे आपकी मदद करने के लिए वे सब कुछ करेंगे, और यह अनुमान लगाने में नामुमकिन है कि क्या दो लोग एक दूसरे को समझेंगे या नहीं। इस के बावजूद, आपको एक आशावादी रवैया के साथ नियुक्ति में शामिल होना चाहिए, यह महसूस करना कि आप प्यार करने योग्य हैं और एक नए व्यक्ति की मुलाकात करने का उत्साह।
  • नियुक्तियों को ऑनलाइन देखें आप लोगों को आप कनेक्ट करना चाहते चुन सकते हैं व्यक्ति को ठेस बिना: इंटरनेट जिस तरह से हम बातचीत और अनुवर्ती 21. इंटरनेट डेटिंग में अन्य लोगों से संपर्क असहज के छोटे जोखिम है और संतुष्टि के उच्च स्तर का प्रदर्शन क्रांति ला दी है जिस से आपने छोड़ा है यदि आप प्रयास करने का निर्णय लेते हैं, तो एक ईमानदार तरीके से उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल बनाना सुनिश्चित करें। इसका अर्थ है एक असली (लेकिन आकर्षक) फोटो शामिल करना, और अपने स्वाद के बारे में ईमानदार होना आप करने के लिए किसी के साथ एक नियुक्ति रखने के लिए नहीं चाहते हैं और पता चलता है कि यह पूरी तरह से अलग है के रूप में अपनी प्रोफ़ाइल- में प्रस्तुत किया तो किसी और को एक ही बात नहीं करते हैं।
  • प्रतिबद्धता के बिना छोड़ना ठीक है, जब तक कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ ईमानदार हों। अब आप और शायद अपने पिछले रिश्ते किसी के साथ डेटिंग शुरू करने के लिए के बारे में बात करने की जरूरत नहीं करने के लिए कोई गंभीर बात नहीं नहीं चाहते हो सकता है, लेकिन उसे पता है - गोपनीयता प्रवेश करने से पहले - आप एक समझौता की तलाश नहीं कर रहे हैं। यह मदद मिलेगी दोनों आप और आपके संभावित सहयोगियों: आप लोग हैं, जो प्राप्त करने के लिए देख रहे हैं की तरह हो जाएगा, और एक शोक महसूस करने के लिए से बचने के लिए कुछ तो आप शायद बाहर कर रहे हैं।
  • भाग 2

    किसी प्रियजन की मृत्यु के बाद
    छवि शीर्षक: 29122 04
    1
    शिकायत करने से डरो मत। किसी प्रियजन की मृत्यु एक दर्दनाक और कभी कभी आश्चर्य की बात है कि घटना की जिंदगी का हिस्सा है। मृत्यु की सच्चाई से बचने या उसकी अनदेखी करने की बजाय - मान लें कि आपके पास एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और याद रखें कि जीवन एक ऐसा उपहार है जिसे किसी भी समय बाधित किया जा सकता है। एक्सप्रेस दर्द जो की एक मान्यता नहीं रह गया है- साथ ही जीवन के लिए एक श्रद्धांजलि है।
    • यदि आप धार्मिक हैं, तो अपने धर्म की शिक्षाओं में शरण लीजिए। धार्मिक ग्रंथों को उन लोगों को प्रेरणा मिलती है जो मृत्यु के बाद में विश्वास करते हैं। पता करें कि आपका धर्म मृत्यु के बारे में क्या कहता है - आप उन चीजों को सीख सकते हैं जिन्हें आपने पहले नहीं पता था यदि आप एक धार्मिक समूह का हिस्सा हैं, तो उनके साथ संस्कार में प्रार्थना करें और भाग लें। जब आपको उनकी ज़रूरत होती है, तो उन्हें देखने के लिए डरो मत, दोस्तों के लिए यह वही है।
    • आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे रोना मान लें कि आपको दूसरों के सामने एक नियंत्रित तरीके से व्यवहार करना चाहिए। अपनी भावनाओं के अनुसार रहें: यदि आप उदास हैं, तो आप रो सकते हैं रोने के बाद ज्यादातर लोग बेहतर महसूस करते हैं अकेले रोने के बाद ही आप दुनिया में अकेले महसूस कर सकते हैं - जो सच नहीं है। ऐसे कई लोग हैं जो न केवल जानते हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि आप जिस तरह से हो।
    • मौत से संबंधित सार्वजनिक घटनाएं, जैसे अंत्येष्टि, महत्वपूर्ण हैं। आप अपने प्रियजन की मृत्यु को मनाने के लिए रास्ता चुनते हैं, ध्यान रखें कि जाने का अनुष्ठान बहुत महत्वपूर्ण है अनुष्ठान तर्कसंगत रूप से किसी की मृत्यु को आत्मसात करने में मदद करते हैं, भले ही अंतिम संस्कार के पहले दिन के विचार को स्वीकार करने से इनकार कर दिया गया हो। सार्वजनिक समारोह मृतक की स्मृति में मदद करता है और आपको अपने घावों को ठीक करने के लिए पथ पर स्थित करता है।
  • छवि शीर्षक 29122 05
    2



    स्वीकृति के एक राज्य में खुद को खोजें किसी प्रियजन की हानि अनुचित के रूप में माना जा सकता है, आप क्रोध या असंतोष में गिरने से बचना चाहिए। स्वीकृति की स्थिति तक पहुंचने के बाद आपको बेहतर और शांत महसूस होगा। इस मामले में स्वीकृति आत्मसात करने के लिए अपने शक्तियों सीमित हैं और अपने जीवन एक रिश्तेदार की मृत्यु के साथ नाटकीय रूप से बदल सकते हैं कि कोई बात नहीं आप कितना जीवन में चाहता था है।
  • एक पत्रिका को अपने नुकसान को स्वीकार करने के साधन के रूप में रखें। 15 मिनट एक दिन में निवेश करता है, 15 मिनट से अधिक घाव को बढ़ सकता है। और इस बारे में लिखें कि आपको कैसा महसूस होता है, उस व्यक्ति का आप क्या मतलब है - और कल्पना करें कि आपका जीवन एक वर्ष की तरह कैसा होगा। अपने विचारों को लिखित रूप में लिखना एक भावनात्मक रिहाई के रूप में काम कर सकता है। यह आपके मूड का कालानुक्रमिक रिकॉर्ड भी दिखाएगा। इस तरह से आप अपने लेखन की समीक्षा करते समय अपनी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे।
  • ध्यान या प्रार्थना की कोशिश करो ये प्रथा स्वीकृति प्रक्रिया को मजबूत करती है: दुनिया में ऐसी चीजें हैं जो हम अभी तक समझ नहीं पा रहे हैं (हम उन्हें कभी समझ नहीं सकते हैं), वे हमारे जितने बड़े और अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं। अगर आप ध्यान कर रहे हैं, तो बिना किसी चेतना चेतना के स्तर तक पहुंचने की कोशिश करें - अपनी सक्रिय कल्पना के सभी तर्कसंगत विचारों को छोड़ दें और अपने आप को पल के लिए पानी में डाल दें। केवल सत्ता की अनुपस्थिति में आपको शक्ति मिलेगी आप प्रार्थना कर रहे हैं, तो, समझने के लिए अपने उच्च शक्ति पूछना स्वीकार आप सीमा होती है और ज्ञान चाहता है। इसे उच्च शक्ति के साथ विश्वास और संबंध के कार्य के रूप में मान लें।
  • छवि शीर्षक: 29122 06
    3
    एक सामाजिक जीवन है आपके प्रियजन की मृत्यु से होने वाली पीड़ा और भावनात्मक नुकसान कभी नहीं लग रहा है और ऐसा ही होना चाहिए। हालांकि, समय के साथ यह कम मजबूत है। अपने दोस्तों और परिवार की सहायता से आपका घाव एक निशान बन जाएगा, जब छुआ जाए तो यह दुख नहीं होगा, यह अतीत से दर्द की याद होगी और एक संकेत जिसे आप बच चुके हैं।
  • अपने परिवार पर झुक जाओ चाहे आप अपने परिवार के लिए कितना करीब हो, ध्यान रखें कि वे आप चाहते हैं कि आप कौन हैं। उनसे ऊर्जा ले लो आप उन समय के साथ साझा कर सकते हैं। उन्हें पता है कि जब भी उन्हें इसकी आवश्यकता होती है, तब आप उन्हें समर्थन देना चाहते हैं, क्योंकि वे भी दर्द का अनुभव कर सकते हैं। अपने आप को थोड़ा दे और आप बदले में बहुत कुछ प्राप्त करेंगे। पारिवारिक प्रेम ऐसा कुछ है जो मौत भी आपसे दूर नहीं कर सकती।
  • मित्रों के साथ खुद को चारों ओर से भरें यदि आपके मित्र आपके साथ नहीं हैं, तो आपको भोजन, कंपनी और प्रेम की पेशकश करते हैं, पहल करें और उन पर जाएं। अच्छे दोस्त, जैसे परिवार, आपको स्नेह प्रदान करेंगे और अपने स्थान पर खुद को स्थापित करने का प्रयास करेंगे। अपने साथ अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें, शायद आपका हाल ही का जीवन दुःस्वप्न के योग्य है एक फिल्म देखने के लिए, प्रकृति से कनेक्ट होने के लिए बाहर या बाहर जाने के लिए फैशन, राजनीति या खेल के बारे में बात करें, आपको क्या चाहिए। आपके मित्र आपको अपने समय का सबसे अधिक लाभ उठाने में मदद करेंगे।
  • यदि वह व्यक्ति जो मर गया तो आपका साथी - फिर से किसी के साथ बाहर जाने पर विचार करें अपने आप से पूछें: क्या आपके साथी ने यह पसंद किया है कि आप किसी और व्यक्ति को पूर्ण जीवन प्राप्त करने की तलाश कर रहे हैं, या आप अपनी अनुपस्थिति में खुद को लॉक करते हैं, आपको उदासीनता और अकेला रातों के साथ दंड देते हैं? फिर से किसी के साथ जाने के लिए तैयार होने में कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि आपने उस किसी के साथ दशकों तक हिस्सा लिया हो अंत में, जब आप तैयार होते हैं, तो निर्णय केवल आपके ही होता है बस याद रखें कि प्रेम कई मायनों में ही प्रकट होता है, और शायद छोड़ने वालों को याद रखने का सबसे अच्छा तरीका किसी अन्य व्यक्ति को प्यार का सही अर्थ सिखाना है।
  • भाग 3

    नौकरी खोने या छोड़ने के बाद
    छवि शीर्षक: 29122 07
    1
    अपने लक्ष्यों को व्यवस्थित करें आप जीवन से क्या उम्मीद करते हैं? इस प्रश्न का उत्तर संभवत: आपकी अगली नौकरी के बारे में जानने के लिए आपकी सहायता करेगा। क्या आप प्रकृति के साथ संपर्क में रुचि रखते हैं? दूसरों की सहायता करें? शायद आप अपने परिवार के साथ समय का त्याग किए बिना बहुत पैसा कमा सकते हैं और थोड़ी देर के लिए काम करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर सकते हैं। पहचानें कि आपके लक्ष्य क्या हैं और इन्हें अपना नया कार्य प्रोफ़ाइल कैसे समायोजित करना है
    • क्या आप काम के एक ही क्षेत्र में रहना चाहते हैं या प्रोफ़ाइल बदलना चाहते हैं? विशेषज्ञों का संकेत मिलता है कि औसत पर एक व्यक्ति अपने जीवन के दौरान नौकरी के लगभग सात बदलाव करता है। अपने आप से पूछें कि आप अपने आखिरी नौकरी में कितना सहज थे, अगर आप खुश नहीं थे, तो यह जानने की कोशिश करें कि क्या समस्या काम परिस्थितियों (उदाहरण के लिए एक बुरा मालिक) या सामान्य में पर्यावरण की परिस्थितियों के कारण थी।
    • काम के एक नए क्षेत्र पर विचार करते समय, अपने आप से पूछिए: अगर पैसा कोई समस्या नहीं था, तो मैं इसके मजाक के लिए क्या करूँगा? जवाब जो भी हो, वहाँ एक अच्छा मौका है कि कोई ऐसा व्यक्ति जो आपको वह काम करने के लिए किराया करने के लिए तैयार है। यदि आपके द्वारा चुने गए विकल्प के लिए कोई नौकरी नहीं है, तो आप सीधे सेवाएं प्रदान कर सकते हैं या अपनी खुद की कंपनी शुरू कर सकते हैं अपने मालिक होने के अपने फायदे हैं, शायद सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने वेतन को परिभाषित करते हैं।
    • शायद आपके पास पिछले बिंदु का उत्तर नहीं है आप अभी जानते हैं कि आप क्या नहीं करना चाहते हैं चिंता मत करो, बहुत से लोग एक ही स्थिति में हैं। आप एक व्यक्तित्व परीक्षण का जवाब दे सकते हैं - यह अनुमान लगाया गया है कि लगभग 2,500 बच्चे हैं - या स्वयं-सहायता पुस्तक पढ़ने शुरू करें एक नई नौकरी प्रोफ़ाइल की तलाश में लोगों के लिए जानकारीपूर्ण और प्रेरणादायक पुस्तकों की एक विस्तृत श्रृंखला है।
  • छवि शीर्षक: 29122 08
    2
    नेटवर्क में शामिल हों जैसे कि आपका जीवन इस पर निर्भर था। क्योंकि यह वास्तव में उस तरह से है बहुत से लोग खुद को इंटरनेट पर मिल रहे रोजगार के अवसरों तक सीमित करते हैं - संपर्कों के अपने नेटवर्क की शक्ति को कम करके नहीं। आपके संपर्कों का नेटवर्क आपके आस-पास के लोगों से बना है जो पेशेवर काम करते हैं और नौकरी पाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। (ध्यान रखें कि आपके संपर्कों के नेटवर्क के साथ काम करते समय, आपको नेटवर्क के अन्य सदस्यों की सहायता करने की इच्छा भी दिखानी चाहिए)। क्या लोग ध्यान नहीं देते हैं कि कई जॉब के अवसर नौकरी खोज कंपनियों की सूची में नहीं दिखाई देते हैं, या कि कई कंपनियां ऐसे जॉब प्रोफाइल बनाती हैं जो विशेष रूप से किसी उम्मीदवार के अनुरूप होती हैं, अगर वे उस उम्मीदवार में रुचि रखते हैं।
  • अनौपचारिक साक्षात्कार करें ये कम औपचारिक साक्षात्कार हैं, जहां मुख्य उद्देश्य जानकारी प्राप्त करना है। आप उम्मीद नहीं करते कि व्यक्ति आपको नौकरी देने के लिए साक्षात्कार लिया। आपको जो जानकारी मिलती है, आपको उस कार्य के क्षेत्र के आंतरिक कामों का ज्ञान होगा जो आपको रूचि और एक अधिक पूर्ण अवलोकन एक क्षेत्र से पेशेवर को आमंत्रित करें जो आपको दोपहर के भोजन या कॉफी के लिए आकर्षित करता है, उसे बताएं कि आपको केवल अपने समय के बारे में 20 मिनट की आवश्यकता है और उसे अपने कैरियर के महत्वपूर्ण मुद्दों और इस एक के काम के विकल्पों के बारे में पूछें। साक्षात्कार के अंत में, एक समान साक्षात्कार आयोजित करने के लिए लोगों के तीन संदर्भों के लिए पूछें यदि आप भाग्यशाली हैं, और आप एक अच्छा प्रभाव बनाते हैं, तो वे आपको नौकरी का मौका दे सकते हैं।
  • अपने लिफ्ट भाषण बनाएं एक लिफ्ट भाषण 30-दूसरी कहानी है, जिसमें आप अन्य पेशेवरों को सूचित करते हैं कि आप कौन हैं और आपके लक्ष्य क्या हैं। यह भाषण आपके कार्य प्रोफ़ाइल की घटनाओं के लिए जरूरी है, जहां आप कई लोगों से मिलते हैं और अपने आप को उचित तरीके से पेश करने की जरूरत है। अपनी प्रस्तुति को कम और आकर्षक रखने के लिए याद रखें जब कोई आपके बारे में पूछता है, तो वे कॉलेज के दिनों से 5-मिनट के जोखिम में दिलचस्पी नहीं लेंगे। वे जो सुनना चाहते हैं, वह एक दिलचस्प और अलग छोटी कहानी है, इसलिए उन्हें जो चाहें उन्हें दे दो!
  • नेटवर्किंग इवेंट्स और अपने काम के क्षेत्र में भाग लें I हो सकता है कि आप एक विश्वविद्यालय में काफी मात्रा में छात्रों के पदोन्नति के साथ भाग लेते हैं और वे एक-दो महीने मिलते हैं और संपर्कों के अपने नेटवर्क को मजबूत करते हैं। आप अपने काम के क्षेत्र में एक नियमित आयोजन में नामांकित हो सकते हैं जो कि आप अपने पिछले नौकरी में नियमित रूप से भाग लेते हैं। यह किस तरह से कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन यह दुनिया में जाने और संपर्क बनाने के लिए एक रास्ता तलाश रहा है नौकरी पाने का सबसे अच्छा तरीका अन्य पेशेवरों से मिलना है यदि आप लागू होते हैं, तो आप प्रेरित होते हैं और अच्छे चरित्र रखते हैं, लोग आपको विचार करेंगे और सहयोग करने का प्रयास करेंगे। अगर आपके पास अवसर है तो भी दूसरों की सहायता करना याद रखें। नेटवर्क के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे उन सभी लोगों की मदद करते हैं जो उन में शामिल हैं। 
  • छवि शीर्षक: 29122 09
    3
    दुनिया के लिए बाहर जाओ आप शायद पहले से ही जानते हैं यदि आप इसकी तलाश नहीं करते हैं, तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी, सोफे से उतरें, वीडियो गेम खेलना बंद करें, अच्छे कपड़े पहनें और आगे बढ़ें। एकमात्र तरीका है कि आप को नौकरी मिल जाएगी लोगों तक पहुंचने के लिए, आप के आने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय
  • जांच करता है। उन स्थानों और लोगों की सूची बनाएं जिनके लिए आप काम करना चाहते हैं। तब जितना आप कर सकते हैं उतनी जितनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अपने इतिहास की जांच करें, अपने व्यापारिक मिशन, आदि का सर्वोत्तम अभ्यास करें। यदि संभव हो तो अपने किसी एक कर्मचारी के साथ दोपहर का खाना लें जब आप किसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो वहां बहुत सी चीजें नहीं हैं जो आप नियंत्रित करते हैं, लेकिन आप अपनी खोज में कितना प्रयास करते हैं उनमें से एक है। अन्य उम्मीदवारों की तुलना में, जिन कंपनियों में आप अधिक काम करने में अधिक रुचि रखते हैं, उन पर अधिक जोर देने की जांच करें। यदि आप एक साक्षात्कार लेते हैं, तो आपकी कड़ी मेहनत के लायक होगा।
  • कोल्ड कॉल आप इसे फोन या व्यक्तिगत रूप से कर सकते हैं। अपनी संस्थाओं, कंपनियों या लोगों की सूची बनाएं जिनके लिए आप काम करना चाहते हैं, और उन्हें कॉल करें या अपने कार्यालयों में जाएं मानव संसाधन प्रतिनिधि (एचआर) के साथ संचार का अनुरोध करें, और पूछें कि क्या वे कर्मचारियों की भर्ती कर रहे हैं यदि आप काम पर रखने वाले हैं, तो उन विशेषताओं के बारे में बात करें, जो आपको नौकरी के लिए अर्हता प्राप्त करें, उनके व्यवहार और उद्देश्यों के ज्ञान का प्रदर्शन करें। वार्तालाप के बाद अपने फिर से शुरू या ईमेल को भेजें यदि आप मानव संसाधन प्रतिनिधि पर एक अच्छी छाप कर सकते हैं, तो आपको उस साक्षात्कार के लिए लाभ होगा जब वे आपको साक्षात्कार के लिए बुलाएंगे
  • युक्तियाँ

    • कभी नहीं कहो "मुझे एक अलग तरीके से यह करना चाहिए था" या "अगर मैं इसे पहले डॉक्टर के पास ले गया होता" अपराधी शरीर में जहर की तरह हो सकता है। चीजों को स्वीकार करें जैसे कि वे हुआ और अपना जीवन जारी रखें, क्योंकि अतीत को बदला नहीं जा सकता।
    • आप हमेशा पुनर्प्राप्त कर सकते हैं अपने आप में विश्वास करो, इस घटना को आपके साथ समाप्त न करें।
    • फर्नीचर की पुनर्नवीनीकरण करें कभी-कभी एक कमरे या घर की यादें भी मुश्किल हो सकती हैं फर्नीचर, फोटो, आदि को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए दोपहर को लो। अंतरिक्ष नया और ताजा महसूस करेगा और आप अपने नए अंतरिक्ष में कई नई यादें जोड़ सकते हैं।
    • किसी भी नकारात्मक विचार को छोड़ दें, उसे अस्वीकार करें और इसे सकारात्मक विचार के साथ बदलें। उदाहरण के लिए, "मैं इस नौकरी के लिए योग्य नहीं हूं" आप इसे कहकर बदल सकते हैं कि आपके लिए वास्तव में एक नौकरी है या हो सकता है कि अगर आपको लगता है कि "मेरे स्कूल में जाने के लिए बहुत देर हो चुकी है" तो आप यह सोच सकते हैं कि शिक्षा के लिए हमेशा जगह है और आप साइन अप करने के लिए उत्साहित हैं ... हमेशा सोचो और नीचे नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com