ekterya.com

अलविदा कहने के लिए कैसे

लोगों और अन्य प्राणियों के पीछे छोड़ना, प्राकृतिक जीवन के भाग का हिस्सा है, आपको एक इंसान के रूप में विकसित करने और आप को जीवन और उसकी कमजोरियों को आत्मसात करने में मदद करना है। परिप्रेक्ष्य के एक छोटे से परिवर्तन के माध्यम से, आप खुद को अपने दुःख से अलग अलगाव देखने का एक नया तरीका खोल सकते हैं। एक उदास विदाई अक्सर अधिक सकारात्मक चीजों में बदलाव का मतलब है, जैसे कि स्वतंत्रता, खुशी या नए अवसर।

चरणों

भाग 1

अपने दोस्तों को अलविदा कहो
छवि शीर्षक से अलविदा कहो 1
1
छोड़ने से पहले बात करने के लिए एक उपयुक्त समय की योजना बनाएं एक सुखद अवसर चुनें, शायद रात के खाने में, अपने पसंदीदा स्थान के चारों ओर घूमना या कुछ समय बिताने के लिए जो दोनों ने हमेशा आनंद लिया है याद रखें कि यह कुछ खूबसूरत यादें बनाने के बारे में है ताकि आप दोनों को कुछ करने के लिए पकड़ सकें
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 2
    2
    वे अच्छे समय के बारे में बात करें उनकी मजेदार कहानियों को पुनः भेजें अपने अतीत में गहराई से गहराई से: जिन चीजों को आप एक साथ किया है, जो कुछ हुआ, जब आप दोस्त थे, तुम कैसे मिले
  • छवि का शीर्षक अलविदा कहो

    Video: पुरानी गैस, एसिडिटी, पेट दर्द, कब्ज सबको अलविदा कहने का टाइम आ गया//

    3
    अपने दोस्त को बताएं कि यह आपके लिए कितना मतलब है हमारे दोस्त हमारे सबसे खास संबंध हैं, जिनके साथ हम अपने विचारों और भावनाओं को साझा करते हैं और समान हितों का आनंद उठाते हैं। हमारे दोस्त जीवन को सुखद बनाते हैं
  • साइड अलविदा चरण 4 नामक छवि
    4
    संपर्क में रहने की योजना बनाएं विशेष रूप से कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध ताकि संचार खो नहीं है। उदाहरण के लिए, आप को पकड़ने के लिए प्रत्येक सप्ताह स्काइप वीडियो कॉल करने के लिए प्रतिबद्ध कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 5
    5
    अपने व्यक्तिगत विदाई करें जब तक आप कर सकते हैं तब तक अपने दोस्तों के साथ रहें। इससे पहले कि आप छोड़ दें, और जब आप छोड़ दें, उन्हें गले लगा दें और कहें "यह कोई अलविदा नहीं है, यह सिर्फ एक ... जब तक हम फिर से मिलेंगे नहीं।" भाग्य के साथ वे एक दूसरे को फिर से एक-दूसरे को देखेंगे।
  • भाग 2

    परिवार के किसी सदस्य को अलविदा कहें

    किसी को अलविदा कह रही है जो आपके साथ अपने सभी जीवन में है, आप उठाया है, या आप के लिए अच्छा है कहर का कारण बनता है हमारे जीवन में अन्य लोगों के साथ हमारे परिवार की तुलना में हमारे पास अलग-अलग रिश्ते हैं, क्योंकि न केवल वे हमें अपनी सारी जानकारियां जानते हैं, लेकिन वे अक्सर ऐसे लोग होते हैं जिनके साथ हम वास्तव में हो सकते हैं।

    इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 6
    1
    अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ जितना समय हो सके उतना व्यय करें अगर एक निश्चित तारीख होती है जब वे निकलते हैं, तो उन्हें अपने साथ मज़ेदार चीजें करने के लिए आमंत्रित करें, एक फोटो एलबम देखें या बस एक साथ समय व्यतीत करें। यदि आप थोड़ी-बहुत रोते हैं तो उन्हें परवाह नहीं होगी - इसके विपरीत, उन्हें पता चल जाएगा कि आप उन्हें याद करेंगे। वे आपको अपनी भावनाओं को छोड़ने का अवसर भी दे सकते हैं, यह जानते हुए कि यह आपके चारों ओर करने के लिए सुरक्षित है।
    • यदि वे स्काइप का उपयोग करते हैं, तो वे दूर होने पर उनके साथ चैट करने के लिए सहमत हो जाते हैं। यदि वे इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो एक खाता बनाएं और उन्हें दिखाएं कि इसका उपयोग कैसे करें।
  • सई अलविदा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को अच्छा बनाओ उदास और रोने लग रहा है अपनी भावनाओं को जारी करने और व्यक्त करने का एक स्वाभाविक तरीका है। केवल एक व्यक्ति जो वास्तव में घटना के साथ एक समझौते पर आ गया है और अपनी भावनाओं को पार कर चुका है, जीवन के दर्द के मुताबिक अलविदा कह सकता है। अपनी भावनाओं को जारी रखने से आपकी भावनाओं को दूर करने में मदद मिलती है और आपको यह जानने में मदद मिल सकती है कि सब कुछ समाप्त हो चुका है और आप आगे बढ़ सकते हैं।
  • अगर आपको गुस्सा आ रहा है, या यदि आप जिस तरह से चीजों को दूर करते हैं, तो अपने आप को रचनात्मक रूप से व्यक्त करें यह आपके क्रोध को बाहर करने में मदद करेगा और आप अंदर की बुरी चीजें इस तरह से बाहर आ सकते हैं।
  • वे हमेशा आपकी याद में रहेंगे, सोचिए कि वे शायद वापसी करेंगे। आपके पास अपेक्षा से अधिक समय बीत चुका है
  • भाग 3

    उसकी मौत पर एक व्यक्ति को अलविदा कहो
    इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 8
    1
    इसे स्वीकार करें, उसे माफ कर दो और उसे जाने दें याद रखें कि इस तरह जीवन है, कुछ और की तरह- जन्म और जीवित होने के नाते, मृत्यु उस का हिस्सा है, यह जीवन की प्रकृति का प्रतिबिंब है
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 9
    2
    संभव के रूप में अपने एक प्यार के साथ ज्यादा समय बिताओ उसे साथ और उसे अपना समर्थन दिखाएं
  • यदि आप पालतू जानवर को अलविदा कह रहे हैं, तो उसे अपने पक्ष में एक आरामदायक जगह दें और उसके साथ रहें।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 10
    3
    अक्षमता की भावनाओं को पहचानना और छोड़ देना अक्सर, लोगों का मानना ​​है कि वे विफल हो गए हैं जब वे सहेजे नहीं जा सकते हैं या उनसे प्यार रख सकते हैं। कभी-कभी वे क्रोध या निराशा महसूस कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने जो कुछ भी प्रयास किया है, उसके कारण इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है और क्योंकि जीवन ने एक बार फिर सब कुछ दूर किया है
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 11
    4
    अलविदा कहें जब यह समय है जैसे ही दुख की बात है, बहुत से लोग अपने मरने से पहले अपने प्रियजनों को अलविदा कहने का अवसर भी नहीं देते। जहां संभव हो, व्यक्ति के साथ, आराम की पेशकश करें और अपने अंतिम विदाई और शुभकामनाएं दें।
  • सबसे अच्छा उपहारों में से एक जो जीवित मृतकों को दे सकता है, वह अगली यात्रा की ओर आशीष है। शान्ति रहें, उन्हें बताओ कि सबकुछ ठीक है और उनके लिए है
  • भाग 4

    एक सहकर्मी को अलविदा कहें
    इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 12
    1
    एक कार्ड खरीदें अपनी टीम को अपनी शुभकामनाओं के साथ साइन इन करने के लिए कहें। निजीकरण को बढ़ावा देना
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 13
    2
    खुला और मैत्रीपूर्ण रहें एक साथी को यह बताने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप जहां जा रहे हैं, वहां जा रहे हैं। अगर आप संपर्क में रहना चाहते हैं, तो उसे पता चले कि वह आपको एक ईमेल भेजने के लिए स्वतंत्र है, आप से परामर्श करें या बस पकड़ो आपको कभी नहीं पता होगा कि जब एक पूर्व सहयोगी को साझा करने के लिए सलाह का एक हिस्सा हो, या आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं।
  • एक ईमेल पता या फोन नंबर पूछना आराम से हो सकता है, इसलिए आप अभी भी उससे बात कर सकते हैं
  • अपने और अपने साथी के साथ ईमानदार रहें यदि आप संपर्क में रखने का इरादा नहीं करते हैं, तो उनकी जानकारी के लिए मत पूछो आप अपने पूर्व साथी को आश्चर्यचकित कर सकते हैं यदि आप ईमानदार हैं, खासकर सेवानिवृत्ति के मामले में, नौकरी से निकालकर या अपने बच्चों को उठाने के लिए काम छोड़ने से, जिन मामलों में काम का बंधन अक्सर कट जाता है



  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 14
    3
    अपने साथी के साथ अकेले समय बिताएं जो छोड़ रहा है उसे रात्रिभोज या एक फिल्म में आमंत्रित करें हालांकि कार्यालय से बर्खास्तगी हो सकती है, यह कभी भी व्यक्तिगत विदाई की घटनाओं का प्रतिस्थापित नहीं करेगा।
  • जिस दिन आपका साथी छोड़ता है, उसे आलिंगन और एक "अब के लिए अलविदा" दें क्योंकि आपके पास उन्हें फिर से देखने का अवसर है!
  • भाग 5

    जुदाई की शर्तों को स्वीकार करें
    इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 15
    1
    अन्वेषण करें कि हमने क्यों शुरू किया कभी-कभी यह बस एक छोटी छुट्टी लेने के लिए होता है, स्कूल से या व्यापार यात्रा के लिए कुछ दिन दूर ले जाता है। कभी-कभी यह एक स्कूल में जाने या कुछ साल के लिए दूसरे राज्य या देश में जाने की आवश्यकता है। हालांकि कुछ वस्तुएं अस्थायी हैं, अन्य स्थायी हैं, जैसे कि मृत्यु, तलाक या उत्प्रवास की वजह से।
    • अगर यह स्थायी है, तो आप बहुत उदास महसूस कर सकते हैं और यह अनन्त नुकसान की भावना का कारण बनता है - यहां तक ​​कि अस्थायी हानि इसके साथ बात करने या साझा करने के लिए कोई विशेष व्यक्ति नहीं होने के लिए बहुत उदास हो सकता है, और हो सकता है एक स्थायी नुकसान के डर के साथ।
  • Video: क्या टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का वक़्त आ गया है ?...The Lallantop Show

    इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 16
    2
    जिस तरह से हम अलग होते हैं, आपको नकारात्मक महसूस कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप क्रोध, पछतावा या दुःख की स्थिति में शुरू करते हैं आदर्श रूप में, एक खेल अच्छे शब्दों पर होना चाहिए, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है।
  • छवि का शीर्षक अलविदा अलविदा 17
    3
    हानि और पश्चाताप की अपनी भावना को पहचानो। कभी-कभी जब हम दूसरों से शुरू करते हैं तो डर उत्पन्न हो सकता है, क्योंकि आपको हमेशा पता नहीं है या पूरी तरह से पता नहीं है कि इसका क्या अर्थ है। अनिश्चितता वाले प्रश्न आपको परेशान कर सकते हैं, जैसे:
  • क्या यह व्यक्ति वापस जाने की योजना बना रहा है?
  • क्या वहाँ से परे आप इस व्यक्ति को फिर से देखेंगे?
  • क्या आप गुस्से के शब्दों को आखिरी बात को अलविदा कह रहे हैं आप इस व्यक्ति से कहेंगे?
  • इमेज शीर्षक से अलविदा अलर्ट 18
    4
    प्रस्थान संख्या का क्षण बनाओ अच्छे शब्दों से शुरू करने और अपने आप को शुभकामनाएं व्यक्त करने से भविष्य में आपके कल्याण में सभी अंतर हो सकते हैं।
  • यह अक्सर कहा जाता है कि जिस पल में भागों को याद किया जाता है सकारात्मक रूप से कोई भी बात नहीं है कि आपने जो व्यक्ति छोड़ दिया है उसके साथ कितना समय बिताया है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप बहुत ही उदास, नाराज या आसन्न प्रस्थान के बारे में निराश महसूस करते हैं, तो अग्रिम रूप से यह दर्शाया जाना अच्छा होगा कि आप अपने भविष्य की आंतरिक शांति की खातिर इसे कैसे ले सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 19
    5
    खेल में खुशी का पता लगाएं कुछ भी नहीं लिखा जाता है कि हमें कैसा महसूस होना चाहिए, भले ही कोई परिवार या सामाजिक परंपराएं हों, जिनकी आप अनुकरण करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो आप प्रस्थान के समय को आप जितना चाहें उतना अच्छा बना सकते हैं।
  • ऐसे समय के बारे में सोचें जब अलविदा कह रहे हैं, हमें खुशी से भरता है, जैसे कि सर्दियों को अलविदा कहने की वजह से हम वसंत का आनंद चाहते हैं।
  • शायद यह आपको विदाई के उजाड़ होने से पहले हास्य की अपनी भावना को बढ़ाने में मदद करेगी।
  • यह अच्छा समय की यादों की यादों का एक एल्बम शुरू करने या एक पुराने फोटो एलबम खोजने का समय हो सकता है।
  • उन लोगों के लिए जो गुस्से या बदला लेने के अपराध को सहन करते हैं, यह एक ऐसा समय है जिसके लिए आपने व्यक्ति को माफ़ नहीं किया है।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 20
    6
    यदि संभव हो तो नियमित रूप से संपर्क बनाए रख सकते हैं। इंटरकनेक्शन की एक असाधारण दुनिया में, जहां टेलीफोन, इंटरनेट (ईमेल, फेसबुक, ट्विटर आदि।) और पारंपरिक मेल हमें सिर्फ एक क्लिक या दूर पढ़ते रहते हैं, हमें हमारे साथ बात करने के लिए कोई बहाना नहीं है। ऐसे बहुत कम तरीके हैं जिनमें संपर्क नहीं हो सकता।
  • छवि शीर्षक से अलविदा कहो 21
    7
    स्थायी नुकसान की उदासी से राहत नुकसान ज्यादातर लोगों के लिए एक गहरी दु: ख लाता है यह मुक्ति के लिए भी एक अवसर हो सकता है - एक धारणा जिसके साथ कुछ संघर्ष होता है, लेकिन बीमार व्यक्ति के लिए जो दर्द का अनुभव करता है, मौत पीड़ा से मुक्ति है। यहां तक ​​कि स्थायी हानि में, अच्छी चीजों को पहचानने के लिए एक स्थान होना चाहिए, जैसे कि इस व्यक्ति को दुनिया को लाया गया लाभ और उन्होंने जो अच्छा किया था।
  • एक कार्ड बनाकर उसे कब्रस्टोन पर रख दिया गया। यह अलविदा कहने का एक बहुत ही आरामदायक और व्यक्तिगत तरीका है। हो सकता है कि अन्य लोगों ने इसे पढ़ा, हो सकता है कि नहीं, परन्तु अगर यह पढ़ा गया हो, तो यह उनको आराम भी दे सकता है।
  • पार्टी भेजें, और अपने आप को, शुभकामनाएं। याद रखने के लिए हमेशा एक अप्रिय अनुभव नहीं होता है और हमेशा बेकार नहीं होता है जब हम जीवन की बदलती प्रकृति पर प्रतिबिंबित करते हैं तो बहुत सीखा जा सकता है।
  • इस व्यक्ति को अपने जीवन को मूल्यवान के रूप में इलाज के रूप में याद रखें, और इसे बर्बाद नहीं करना चुनना। इसमें अपने आप को चोट पहुंचाने से रोकना शामिल है
  • दूसरों के लिए और अधिक सकारात्मक कार्रवाई करें, जैसे लोगों को ज़रूरत में अधिक समय देना।
  • सामाजिक तौर पर बोलना, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आपको अकेले करना है। आप अपने दोस्तों, परिवार और अन्य लोगों के साथ काम करके कई फायदे कमा सकते हैं जो आपके बारे में परवाह करते हैं। यदि आप एक मित्र हैं, तो अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए और उन तरीकों पर विचार करें जिनसे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 6

    पोस्ट-अलगाव समस्याओं के साथ काम करना
    इमेज शीर्षक से अलविदा अलविदा चरण 22
    1
    अपनी भावनाओं को देखें यह समझना आसान है कि भावनाएं आ रही हैं, जो हमें बताती हैं कि हमने वास्तव में उन्हें अभी तक नहीं सामना किया है
  • छवि शीर्षक से अलविदा कहो 23
    2
    अपने आप और दूसरों के लिए अच्छा होगा अपनी भावनाओं को व्यक्त एक है कि आसानी से नियंत्रण से बाहर प्राप्त कर सकते हैं एक महत्वपूर्ण रिहाई तंत्र है, लेकिन। अपने आप को रचनात्मक एक्सप्रेस अपने आप को और constructivamente- कला या अन्य परियोजनाओं में शामिल हो, नए कौशल सीखने या व्यक्ति आप किसी को तुम पर भरोसा करने के लिए अलविदा कहा बारे में बात कर।
  • सई अलविदा चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान करने के लिए जानें ध्यान और विवेक, करुणा, दया, आभार, मानसिक संतुलन और मृत्यु का भी जागरूकता के रूप में इसके अनुप्रयोग उनकी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए लोगों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता।
  • जब तक आपके पास पहले से ध्यान में अनुभव न हो, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप पहले किसी अनुभव के साथ किसी दूसरे व्यक्ति के साथ अभ्यास करें और तलाश करें। यहां तक ​​कि एक शिक्षक की तलाश आगे बढ़ने के लिए एक रचनात्मक स्रोत हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा चरण 25
    4
    नियमित रूप से संवाद करें याद रखें, समुद्र में बहुत सी मछलियां हैं! यदि यह कोई है जो अभी भी जीवित है, तो उन्हें कॉल करें या उन्हें ईमेल भेजें यदि आप एक व्यक्ति हैं जो मर चुके हैं, या जो लोग छोड़ चुके हैं और आपके साथ संवाद नहीं करना चाहते हैं, दूसरों के साथ संवाद करें ताकि आप समझ सकें कि आपको अकेले नहीं होना चाहिए। अन्य लोगों के संपर्क में आने के बाद, आप दुनिया से जुड़े रहें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखो, रोने के लिए ठीक है
    • कह रही है अलविदा आमतौर पर और अधिक कठिन है जब आप केवल अपने नजरिए से जुदाई देखते हैं। यदि आपको स्वयं सहन करने की है के रूप में किसी और को अपने जीवन के खेल को देखने के लिए चुनते हैं, तो आप "अपने नुकसान" सांत्वना देने जब केवल आप ऐसा करने की क्षमता है की कोशिश में एक भारी बोझ दे सकते हैं।
    • जबकि आप और किसी और के बीच की दूरी एक क्रूर सबक की तरह महसूस कर सकती है, लेकिन यह आपको खुशी और कृतज्ञता भी सिखा सकती है। निश्चित रूप से, स्वस्थ व्यक्ति के साथ एक समझौते तक पहुंचने के लिए सीखना आप प्राप्त कर सकते हैं सबसे अच्छे कौशल में से एक है। जबकि "ऐसी मधुर उदासी में भाग लेना," यह पता चलता है कि आप जिस समय के साथ मिल चुके हैं, उसकी सराहना करने के लिए जाने की उदासी को कैसे बदलना है, यह एक कला के लायक है।
    • यह प्रतिबिंबित करना बुद्धिमानी है, भले ही दुनिया आपके सामने शुरू हो गई हो, फिर भी आप उस स्थान से कनेक्ट हो सकते हैं जहां से आप आए थे।

    चेतावनी

    • अगर व्यक्ति "गायब हो" लेकिन आपसे संपर्क किए बिना समय पर रडार पर अभी भी प्रकट होता है, तो अपने आप को इसके लिए दोष देने से बचें। कभी-कभी लोगों को उनकी आंतरिक समस्याओं को हल करने के लिए कई जगहों की ज़रूरत होती है, जो उन्हें अतीत के बिना रखती है - उन्हें जाने दें और वे एक दिन वापस आएँगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com