ekterya.com

कैसे एक मानसिकवादी होना

एक मानसिक व्यक्ति एक व्यक्ति है जो एक व्यक्ति के बारे में सच्चाई का अनुमान लगाने के लिए अलौकिक शक्तियों के साथ-साथ अपने जीवन के बारे में कई तथ्यों को लगता है। एक मनोवैज्ञानिक एक महान विकोडक होना चाहिए, अवलोकनत्मक कौशल प्राप्त कर लेता है और यहां तक ​​कि सबसे छोटे से विस्तार का पालन करने की व्यापक रूप से विकसित क्षमता होती है। बहुत से लोग, आपराधिक प्रोफाइल के विशेषज्ञों से जादूगर तक, मानसिक व्यवहार का उपयोग करने के लिए मानसिकतावादी रणनीति और मनोविज्ञान के बुनियादी ज्ञान का उपयोग करें। क्या आप में मनोवैज्ञानिक खोजना चाहते हैं? यहां आप सीखें कि यह कैसे करना है।

चरणों

भाग 1

झूठ का पता लगाएं
छवि एक दिमागदार कदम चरण 1
1
जल्दबाजी और शिक्षित निर्णय करें। एक मानसिकवादी होने का हिस्सा आपके फैसले पर विश्वास कर रहा है दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोगों ने अपने अवलोकनत्मक कौशल खो दिए हैं किसी व्यक्ति के सामान्य और असतत मूल्यांकन में बैकअप की जानकारी होती है जो आम तौर पर खो जाती है। उदाहरण के लिए, क्या इस व्यक्ति के हाथ नरम हैं या कॉल किए गए हैं? क्या आपके पास मांसपेशियों की स्वर है या नहीं? व्यक्ति को एक्सेल या छिपाने के लिए तैयार है? एक उदाहरण ले लो, किसी को आप से देखकर क्या सीखेंगे?
  • एक सामान्य मूल्यांकन से दर्जनों लेख हैं जो आपको किसी व्यक्ति के प्रोफ़ाइल बनाने में सहायता कर सकते हैं। शर्लक होम्स के बारे में सोचो, उनके पास अतिसंवेदनशील धारणा नहीं थी, उन्होंने केवल "ध्यान" चीजें बस यही है बाईं अंगूठी की अंगूठी पर एक पतली तन रेखा बाएं हाथ पर एक पेन चिह्न वह अब भरोसा करेंगे कि यह व्यक्ति तलाकशुदा है या अलग है और दायां हाथ है। उन जल्दबाजी के फैसले पर भरोसा करें!
  • छवि एक दिमागदार कदम 2 नामक
    2
    दूसरों में भौतिक संकेतों की तलाश करें एक मनोवैज्ञानिक का काम यादों को उभारा और सिग्नलों को प्रकट करने में निहित है, भले ही वह व्यक्ति सूचना को याद नहीं रख सके। "सिग्नल" आपको दिमाग को देखे जाने में मदद करेगा, लेकिन स्मृति का उद्भव नहीं हो सकता है। मत भूलो कि भले ही किसी को कुछ याद न हो, मस्तिष्क सबकुछ रिकॉर्ड करता है इसलिए, जानकारी वहां है, लेकिन उस समय इतनी पहुंच योग्य नहीं है। "संकेत" में शामिल हैं:
  • आंख की पुत्री का व्याकरण या पश्चात, (फैलाव, सकारात्मक भावना के साथ जुड़ा हुआ है, नकारात्मक भावनाओं के साथ कसना)
  • जहां व्यक्ति की टकटकी निर्देशित है
  • साँस लेने का ताल
  • हार्ट लय
  • सापेक्ष शरीर पसीना
  • छवि एक दिमागदार कदम 3 शीर्षक
    3
    गिनी पिग के रूप में उपयोग करें यह जानने के लिए कि आपको जो संकेत मिलना चाहिए, वह उपयोगी नहीं है यदि आपको नहीं पता कि उनका क्या मतलब है। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति थोड़ा अलग है, संकेतों को इसलिए बुलाया जाता है क्योंकि वे आम तौर पर संगत होते हैं। तो एक दर्पण के सामने आ जाओ और अपने चेहरे का अध्ययन करना शुरू करें यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप देखना चाहिए:
  • जब आप सकारात्मक स्मृति के बारे में सोचते हैं, तो आपके विद्यार्थियों को फैलाना चाहिए। जब आप एक नकारात्मक अनुभव के बारे में सोचते हैं, तो ये संकुचित होगा। दोनों परिदृश्यों की कल्पना करें और देखें कि क्या होता है
  • इस प्रश्न के उत्तर के बारे में सोचो: समुद्र तट पर जाने के बारे में आप क्या पसंद करते हैं? एक बार आपके पास एक जवाब है, तो देखें कि आप कहां जा रहे हैं यदि आप आग की तरह कुछ कहते हैं, तो आप शायद इसे देखकर देखा। यदि आप कुछ ऐसा लगता है जैसे ध्वनि और गंध, तो आपका नज़र शायद आँखों के स्तर पर रहे। यदि आप अपने हाथों में रेत कहते हैं, तो आप शायद नीचे देखा दृश्य प्रतिक्रियाएं आम तौर पर सुनवाई के स्तर बढ़ाते हैं और यादें आपको नीचे दिखती हैं।
  • परेशान हो जाओ यह आपके शरीर में कैसे प्रकट होता है? आपके दिल में क्या गलत है? आपका श्वास कैसे है? आप अपने हाथों से क्या कर रहे हैं? अब उदासी, खुशी और तनाव आदि जैसी अन्य भावनाएं देखें।
  • छवि एक दिमागदार कदम 4 नामक छवि
    4
    झूठ का पता लगाएं अधिकांश पता लगाने के झूठे संकेतों को देखने के लिए है जो हमने बस के बारे में बात की थी। वास्तव में, यह एक पॉलीग्राफ करता है - यह रक्तचाप, नाड़ी और पसीना का उपाय करता है जब तक संख्या अधिक हो, तब तक व्यक्ति झूठ बोलने की अधिक संभावना है। लेकिन आप ऐसी चीजें कर सकते हैं जो एक पॉलीग्राफ नहीं दिखता है, जैसे लोगों को आप आँखों में नहीं दिखते हैं, जब वे अपने अंगूठे के साथ खेलते हैं या यदि वे अपने मौखिक और गैरवर्तनीय व्यवहार में असंगत हैं।
  • आपको मास्टर करना चाहिए कुछ को माइक्रोएपप्रेसेंस का पता लगाना सीखना है यह छोटे नमूने हैं कि कैसे व्यक्ति "सचमुच" उसे जानबूझकर कवर करने से पहले महसूस करता है। हमेशा आपत्ति या नकारात्मक भावनाओं की भावनाएं होती हैं जो आप नहीं चाहते हैं कि अन्य लोगों को एक कारण या किसी अन्य के लिए देख सकें।
  • अपने पूरे शरीर पर ध्यान दें - यदि आप अपने नाक या मुंह को छूते हैं, तो आप अपने हाथों, अंगुलियों और पैरों के साथ क्या करते हैं और आप के संबंध में कैसे खड़े होते हैं, तो आप कितनी बार अपनी लार को निगल लेंगे। अगर वे दरवाजे की तरफ झुका रहे हैं? यह संभव है कि वे अनजाने से भागना चाहते हैं।
  • छवि एक दिमागदार कदम 5 शीर्षक
    5
    विचारोत्तेजक प्रश्न पूछें मनमानी होने के लिए लोगों को समझाने का एक बड़ा हिस्सा है कम से कम आप उन्हें राजी कर रहे हैं कि आप "हैं" एक मानसिकवादी हैं! अगर कोई व्यक्ति साक्ष्य प्राप्त करता है कि कोई "अपने मन को पढ़ सकता है," वे अवलोकन और अनुनय के साथ टेलीपथी को आसानी से भ्रमित करते हैं। ऐसा करने का एक आसान तरीका विचारधारात्मक प्रश्न पूछना है
  • जॉन एडवर्ड और अन्य टीवी व्यक्तित्व इस करने में महान हैं वे शुरू करते हैं, "मैं एक 19 देखता हूं। क्या इसका मतलब आप में से किसी के लिए कुछ भी है?" जब तक किसी को झुका नहीं जाता तब तक वे अस्पष्ट प्रश्नों से शुरु करते हैं। फिर एक बार जब कोई करता है, तो वह जैसे प्रश्न पूछेंगे, "क्या आप उसके करीब थे, है ना? और व्यक्ति का जवाब, समझ में आ रहा है। वह सिर्फ अस्पष्ट प्रश्न पूछता है और व्यक्ति उसके लिए अंतराल भर रहा है।
  • छवि एक दिमागदार कदम 6 शीर्षक
    6
    एक चौकस रूप से कमरे में एक आकस्मिक नज़र डालने का अभ्यास करें। पर्यावरण में विवरण ढूंढें कमरे के समूहीकृत होने तक सभी मानव संपर्कों को एक-एक करके देखें। आम तौर पर कमरे में 10-सेकंड का एक दृश्य आपको बता सकता है कि प्रत्येक व्यक्ति को कैसे महसूस होता है
  • यदि आप दरवाजे के पास एक या दो लोगों को देखते हैं, तो उनकी सामाजिक चिंता हो सकती है यदि आप उस व्यक्ति को देखते हैं जिसका शरीर भाषा किसी और पर केंद्रित है? आप उस व्यक्ति को यौन तरीके से रुचि रखते हैं और अगर सभी कमरे में किसी व्यक्ति के साथ गठबंधन कर रहे हैं, तो आपको अल्फा व्यक्ति मिल गया है। और ये सिर्फ तीन उदाहरण हैं
  • यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ रजिस्टर करें छोटे सेगमेंट के साथ शुरू करें, निरीक्षण करें, रिकॉर्ड करें, फिर पहली बार खो जाने वाली जानकारी ढूंढने के लिए कई बार देखो।
  • भाग 2

    दूसरों को राजी
    छवि एक दिमागदार कदम 7 शीर्षक
    1
    जिन लोगों के साथ आप काम कर रहे हैं, उनका "आधार" व्यवहार याद रखना। इसका अर्थ है कि किसी व्यक्ति को किसी भी परिस्थिति में सामान्य रूप से कैसे कार्य करता है। चूंकि लोग अलग-अलग हैं, यदि आपके पास आधार है तो आप अपने रीडिंग्स में अधिक प्रभावी होंगे और आपको पता चलेगा कि वे आपके लिए कितने ग्रहणशील हैं!
    • एक आसान उदाहरण उन लोगों के बारे में सोचना है जो स्वाभाविक रूप से इश्कबाज हैं जब वे सहज होते हैं, तो वे आकर्षक को ढूंढने वाले किसी को स्पर्श, हँसते और परेशान कर सकते हैं। अन्य लोगों को, हालांकि, आरामदायक, यह अपने व्यक्तिगत स्थान का उल्लंघन माना जा सकता है। दोनों लोग समान महसूस करते हैं लेकिन वे इसे अलग-अलग तरीकों से दिखाते हैं
  • छवि एक दिमागदार कदम 8 नामक छवि
    2
    विश्वास करो 99% लोगों को विश्वास है और आपके साथ सहमत हैं विश्वास (आँकड़े अभी सत्यापित नहीं हैं)। राजनेताओं को कैसे चुना जाता है? क्या विक्रेता नकद बनाता है? कौन लड़कियों को मिलता है? हमें लगता होगा कि इसमें खुफिया या उपस्थिति के साथ कुछ है (और वे, संक्षेप में, चोट नहीं करते), लेकिन यह वास्तव में विश्वास करने के लिए नीचे आता है। जब आप पर्याप्त विश्वास रखते हैं, तो लोग आपके फैसले पर सवाल उठाने के लिए "घटित" नहीं होते हैं।
  • यदि आप अपने मनोवैज्ञानिक कौशल का प्रचार करने के बारे में परेशान हैं, तो आपको उस बदसूरत आदत को रोकना होगा! आप वास्तव में यहां क्या बेच रहे हैं वह स्वयं है लोग आपको आश्वस्त करने के लिए देखते हैं - वे सबसे सटीक या तार्किक जानकारी की तलाश नहीं कर रहे हैं जब आपको पता चलता है कि यह आप क्या नहीं है, लेकिन आप इसे कैसे कहते हैं, आपके पास बहुत अधिक दबाव चला गया है
  • छवि एक दिमागदार कदम 9 नामक छवि
    3



    सुनो। तथ्य यह है कि लोग हमें बताते हैं कि हमें और अधिक बार बताएं। अगर हम बेहतर श्रोताओं थे, तो एक पूरी नई दुनिया हमारे सामने खुल जाएगी। हमारी यादों में सुधार होगा और हम उन कनेक्शनों को बनायेंगे जिन्हें हमने पहले नहीं देखा था। यही मनोवैज्ञानिक लोग करते हैं!
  • सुनने और प्रभावी मनोवैज्ञानिक होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा लाइनों के बीच पढ़ रहा है देखें कि जब वह बोलता है, व्यक्ति का "सच्चा" इरादा क्या है अगर आपका दोस्त कहता है कि "ओह, हे भगवान, मैंने आज इतनी मेहनत की है!" वास्तव में, उनका क्या मतलब है "मुझे पीठ पर पॅट दे। मुझे आपसे यह बताने की ज़रूरत है कि मैं आकृति में हूं। " यह पाठ आपको मार्गदर्शन करेगी, जब लोगों को यह नहीं पता कि आप बुद्धिमान नहीं हैं।
  • छवि एक दिमागदार कदम 10 नामक छवि
    4
    यह प्राकृतिक कार्य करता है यह क्या कम करता है कि आप एक शो बनाते हैं इसलिए किसी के होने का नाटक करने के बजाय आप नाटकीय दृश्य बना रहे हैं,अपने आप को हो! आपका वास्तविक आत्म कुछ ज्यादा से अधिक ठोस है
  • किसी भी मामले में, मज़ा है। उन अभिनेताओं के बारे में सोचो जो साक्षात्कार देते हैं और जो लगातार उनके चेहरे पर थोड़ा मुस्कुराते हैं और छोटे हंसी की संभावना है। वे पूरी तरह से आराम कर रहे हैं और वे "शांत" दिखते हैं उस लड़के बनो!
  • छवि एक दिमागदार कदम 11 शीर्षक
    5
    पौधे विचार और आपने सोचा था कि "एल ओरिजन" सिर्फ एक शानदार लियोनार्डो डिकैप्रियो फिल्म थी। हालांकि आप अब भी सपने नहीं बो सकते, आप विचारों को "रोपण" कर सकते हैं मान लीजिए कि आप किसी को एक शब्द और शब्द के बारे में सोचना चाहते हैं जिसे आप चाहते हैं कि "देखो।" आप पहले से ही अपने वार्तालाप में उस शब्द को सम्मिलित करेंगे, अपने पक्ष में (थोड़ी देर) लापरवाही से देखें और फिर उन्हें एक सहायक के रूप में सोचने के लिए कहें। और बूम! तुम सिर्फ उसका मन पढ़ो
  • पिछले स्तर की तरह छोटे स्तरों पर इस के साथ प्रयोग करना शुरू करें एक या दो मित्र लें और देखें कि क्या आप अपने लिए कुछ परिदृश्य तैयार कर सकते हैं, जहां उन्हें नहीं पता है कि आप अपने दिमाग में विचारों को बुवाई कर रहे हैं। एक बार जब आपके पास पहले से आधा दर्जन शब्द होते हैं जो आप आसानी से इम्प्लांट कर सकते हैं, तो आप तुरंत किसी को प्रभावित कर सकते हैं
  • छवि एक दिमागदार कदम 12 शीर्षक
    6
    अपने रहस्यों को प्रकट न करें यदि आपने कभी जादूगर से पूछा कि वह अपनी चाल कैसे करता है - अगर वह काफी अच्छा है, तो वह आपको कभी नहीं बताएगा! मुझे कभी भी एक जादू की व्याख्या नहीं करनी चाहिए कि अन्य जादूगर (या मुझे संघ से निष्कासित कर दिया जाएगा) आपको वही होना चाहिए! अगर कोई आपको पूछता है कि आप कुछ कैसे करते हैं, तो बस अपने कंधों को उगलें और अपनी महानता के साथ संबंधित करें
  • अपने रहस्य "गलती से" प्रकट न करें "आह, मैं देखता हूं कि वे बायीं तरफ देख रहे हैं", उन्हें देखते हैं कि आप उनकी आंखों की निगरानी कर रहे हैं, भले ही आप उन्हें यह न बताएं कि इसका अर्थ क्या है। आप उन्हें सोचने के लिए चाहते हैं कि आपके बारे में कुछ अतिरिक्त संवेदी है, कुछ ऐसा है जो अन्य लोगों के पास नहीं है। रहो रहस्यमय. इससे आपकी साज़िश बढ़ जाएगी
  • भाग 3

    अंतिम प्रयास करें
    छवि एक दिमागदार कदम 13 शीर्षक
    1
    पढ़ें, पढ़ो और फिर मानसिकवादियों के बारे में और कैसे काम करते हैं, इसके बारे में और पढ़ें। लोगों की साक्षात्कार और दिमाग की सबसे हल्के चेहरे का आंदोलन, शरीर के संकेत और हेरफेर करने की कई पुस्तकों की जानकारी है। दो पुस्तकों के साथ आप शुरू कर सकते हैं: "व्यावहारिक मानसिक प्रभाव" और कोरिंडा द्वारा मानसिकता के 13 कदम यह भी कैसे है टी, ए। वाटर द्वारा मन, मिथक और मैगिक पेशेवरों से सीखने से बेहतर कुछ नहीं!

  • छवि एक दिमागदार कदम 14 नामक छवि
    2
    विभिन्न क्षेत्रों का अध्ययन करें, लेकिन मानसिकता से संबंधित है। आपको और अधिक विश्वसनीयता देने के लिए और सिर्फ इसलिए कि आपको अन्य संबंधित क्षेत्रों में उद्यम के लिए दिलचस्प लग सकता है, बस कुछ ही नामों के लिए, सपने की व्याख्या, टैरो कार्ड, ज्योतिष और टेलीपथी और टेलीकेनेसिस के बारे में पढ़ने के बारे में सोचें। यह आपको एक पूर्ण मानसिकता देगा!
  • नए कौशल सीखने पर भी विचार करें सम्मोहन पर एक नज़र डालें, हाथों का पठन, और अन्य लोगों को कौशल पढ़ना। इसलिए जब आप अपने मनोवैज्ञानिक स्वयं होते हैं, तो आप आत्मविश्वास से कह सकते हैं "मैं मैं आपको सम्मोहित कर सकता हूं, लेकिन मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए। "
  • छवि एक दिमागदार कदम 15 नामक छवि
    3
    अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें मन वास्तव में एक पेशी है यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो आप इसे खो देंगे तो शतरंज खेलना, सुडोकू करें और पहेलियों को हल करें। क्रॉसवर्ड पहेलियाँ करें अपने खाली समय को पढ़ना और "खुद करो" परियोजनाएं करना। पेंट (विवरण नोटिस करना अच्छा है) एक अभिनय वर्ग ले लो (यह विवरण और भावनाओं के लिए भी अच्छा है) इन सभी चीजें आपकी मानसिक शक्ति बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
  • इंटरनेट का उपयोग करें! लुमोनोसिटी, खान अकादमी, कोर्सर और मेमरेज़ जैसी साइटें देखें और सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से अपने मन को प्रशिक्षित करें। विधायी तर्क और आलोचनात्मक सोच दो कौशल हैं जो जरूरी नहीं कि जब आप एक मनोवैज्ञानिक हैं, लेकिन उन कौशलों को बनाते हैं जो आपके पास अधिक चुस्त हैं शेरलॉक को शादी की अंगूठी की कमी का एहसास हो सकता है, लेकिन अगर उसे यह समझने में डेढ़ दिन लगते हैं, तो वाटसन पहले ही मर चुका होगा। इसलिए अपने दिमाग को चुस्त रखें
  • छवि एक दिमागदार कदम 16 शीर्षक
    4
    एक नौकरी खोजें जहां आप अपने कौशल का उपयोग कर सकते हैं। क्या आप जादूगर बनना चाहते हैं, आपराधिक प्रोफाइल या टेलिविजन स्टार के विशेषज्ञ हैं, अपने अवलोकन कौशल और अपने पढ़ने के कौशल के साथ थोड़ा पैसा क्यों न बनाएं? आप अपने तरीकों को पूरा करेंगे और अधिक व्यापारिक चालें सीखेंगे।
  • अगर आपने इस बारे में पहले कभी सोचा नहीं है, तो अब करो! पढ़ना शुरू करेंजादूगर कैसे बनें? कैसे एफबीआई प्रोफाइल में एक विशेषज्ञ बनने के लिए?कैसे एक जासूस हो? या यहां तक ​​कि टीवी देखना. अगर हनी बू बू इसे कर सकती है, तो आप भी कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • एक विश्वसनीय mentalist बनने के लिए समर्पण की आवश्यकता है यह एक त्वरित प्रक्रिया नहीं है क्योंकि वहाँ हजारों मानव व्यवहार हैं यह एक बहुआयामी प्रयास है, क्योंकि इसमें उन्नत मनोविज्ञान और उन्नत अनुनय कौशल और अवलोकन और व्याख्या के कई घंटे शामिल हैं।
    • तैयार हो जाओ क्योंकि आपके लिए सफल स्तर हासिल करने में कई सालों तक लगेगा। यह कुछ ऐसा नहीं है जो किसी को एक या दो सप्ताह में सीख ले।
    • अपने कौशल का उपयोग करने के मामले में शुरू करें आप जितने भी कार्य कर सकते हैं, उससे आगे जाने में विफल रहने के बजाए चरणों को मापने में सफल होना बेहतर होगा।
    • लगातार अपने कौशल का उपयोग करें और आप पहले से प्राप्त की है कि कौशल को मजबूत करेगा

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप अपने विकसित मानसिकवादी कौशल का उपयोग कैसे करते हैं। अधिकतर चीज़ों की तरह, यह सिर्फ अच्छा या बुरा नहीं है हालांकि, यह कैसे उपयोग करता है, इसका सामाजिक मूल्य निर्धारित करता है
    • यदि आप अपने कौशल का विकास करने में मदद करने के लिए अपने दोस्तों का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें पहले से पूछिए कि अगर स्वीकार्य है अपने पहले वर्षों के दौरान, गलतियों के संबंध में आपको बहुत अधिक रिश्ते के मामले में खर्च किया जा सकता है जब बिना किसी अनुमति के किए जाते हैं या नतीजे में शामिल व्यक्ति के लिए नकारात्मक है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com