ekterya.com

कैसे एक अच्छा मनोचिकित्सक को खोजने के लिए

चाहे आप खाने के विकार या अवसाद से पीड़ित हों, जिनके साथ बात करने के लिए पेशेवर होने के लिए जानकारीपूर्ण और उत्साहजनक दोनों हो सकते हैं। अपनी टीम के एक अच्छे मनोचिकित्सक के पास आजीवन रिकवरी या अल्पकालिक बैंड-एड्स के बीच का अंतर हो सकता है।

चरणों

एक अच्छा मनोवैज्ञानिक खोजें चरण 1 छवि का शीर्षक
1
आपको अपने मित्रों और परिवार की सीमाओं को समझना चाहिए। अधिकांश लोग भावनात्मक समर्थन के लिए उनके चारों ओर के लोगों के पास जाएंगे। हालांकि, जब आप बड़ी समस्या से निपटते हैं, तो आपको यह महसूस करना चाहिए कि यह संभवतः आपको आपकी मदद करने के लिए प्रशिक्षित नहीं है। सबसे अच्छा, जब तक आप एक चिकित्सा की तलाश कर रहे हैं, वे केवल आपकी सहायता कर सकते हैं आपको पता होना चाहिए कि आपके जीवन में ये लोग आपके कल्याण के बारे में ध्यान रखते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि यह कैसे करना है।
  • एक अच्छा मनोवैज्ञानिक खोजें चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: बीड़ी सिगरेट तम्बाकू छुड़ाने का रामबाण उपाय – Best Tips for Quit Smoking & Tobacco

    संदर्भ के लिए पूछें जैसा कि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत करते हैं, उन्हें पूछें कि क्या वे कुछ मनोवैज्ञानिकों का सुझाव दे सकते हैं यदि आप एक चर्च के सदस्य हैं, तो आप संदर्भ के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • Video: Is Kati Morton in legal & financial trouble?

    एक अच्छा मनोवैज्ञानिक खोजें चरण 3
    3



    अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी स्थिति की जरूरी बात करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे समय तक आत्महत्या करने की तरह महसूस कर रहे हैं, तो आप उन्हें यह तथ्य यह बताना चाह सकते हैं कि क्या आप एक नियुक्ति को अधिक शीघ्रता से निर्धारित कर सकते हैं अधिकांश कार्यालयों में "आपातकालीन" के लिए एक समय सीमा होती है, जिसमें तत्काल आवश्यकता वाले रोगियों को निर्धारित किया जा सकता है।
  • एक अच्छा मनोचिकित्सक खोजें चरण 4 में छवि
    4

    Video: The lies surrounding Betterhelp, Kati Morton, and Shane Dawson

    तैयार हो जाओ! अपनी नियुक्ति का अधिक लाभ उठाने के लिए, आपके विचारों और आपके पास कोई भी प्रश्न लिख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए टिप्स अनुभाग देखें आपकी पहली तारीख असहज महसूस हो सकती है इसे स्वीकार करें और अपने मनोवैज्ञानिक पर भरोसा करें ताकि आप अपनी यात्रा पर जा सकें।
  • एक अच्छा मनोचिकित्सक खोजें 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्वीकार करें कि इस प्रक्रिया को कुछ प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है यह आपके लिए मनोविज्ञानी जाने के लिए कोई मायने नहीं रखता है जो आपको असहज महसूस करता है या यदि आपको अपने विचारों को साझा करने के लिए कुछ निश्चित "रसायन" नहीं लगता है। यदि यह मामला है, तो अपने मनोवैज्ञानिक को बताना सुनिश्चित करें यदि चीजें बेहतर नहीं होती हैं, तो एक अलग मनोचिकित्सक की तलाश पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर, पहली नियुक्ति असुविधाजनक होगी, क्योंकि मनोविज्ञानी आपको अपने जीवन के बारे में बहुत व्यक्तिगत सवाल पूछेंगे। यह जानकारी आपकी सहायता करना है, इसलिए उसके साथ ईमानदार रहें झूठ केवल प्रक्रिया को बाधित करेगा।
    • नेटवर्क से बाहर निकलने पर विचार करें अक्सर, एक मनोवैज्ञानिक के लिए और अधिक भुगतान करना बेहतर होता है जो नेटवर्क में मनोवैज्ञानिक के लिए बहुत उपयोगी होता है जो न्यूनतम करता है किसी भी व्यवसाय की तरह, आपको बेहतर सेवा के लिए अधिभार का भुगतान करना पड़ सकता है हालांकि, यदि आप इसे लाभदायक पाते हैं, तो इसके लायक हो सकता है अपने प्रदाता से पूछें अगर वे आपको छूट दे सकते हैं। आप नेटवर्क से बाहर एक मनोवैज्ञानिक देखने के लिए भी मजबूर हो सकते हैं यदि आप स्वास्थ्य बीमा प्रदाताओं को बदलते हैं, जबकि आप ठीक हो रहे हैं। यदि यह मामला है, तो मानव संसाधन विभाग और नई स्वास्थ्य बीमा कंपनी दोनों से बात करें। उनमें से कई एक और मनोचिकित्सक को खोजने के लिए अपनी अनिच्छा को समझेंगे, खासकर अगर आपको वह व्यक्ति मिल गया है जिसके साथ आप पहले से ही आदी हो गए हैं
    • हार न दें! सही मनोवैज्ञानिक खोजना एक पेशेवर खोजना है जो आपके लिए चीजों को आसान बना देगा और अपनी भावनाओं और विचारों के बारे में ईमानदार रहेगा। इसमें कुछ सत्र लग सकते हैं, इसलिए कुछ फैसले देने में जल्दबाजी न करें हालांकि, यदि वास्तव में आप और आपके मनोवैज्ञानिक के बीच एक बाधा है, तो एक अलग एक खोजने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर यह आपकी वसूली के लिए और अधिक समय जोड़ता है, तो आप देख सकते हैं कि जिनके साथ आप पूरी तरह से ईमानदार हो सकते हैं, उस समय के समय के मुकाबले अधिक होने का लाभ।
    • आंतरिक मनोवैज्ञानिकों के साथ सावधान रहें अगर कंपनी या संगठन जिसके लिए आप काम करते हैं, आपको एक मनोचिकित्सक के साथ प्रदान करता है, तो उसे आपके सत्र को आपके बॉस को रिपोर्ट करने के लिए कहा जा सकता है। संगठन के इलाज के बारे में हो सकता है कि किसी भी नीति के बारे में मानव संसाधन विभाग और मनोवैज्ञानिक दोनों से पूछो।
    • मनोवैज्ञानिक चिकित्सा प्रदान करते हैं और कोई दवा नहीं लिखते हैं हालांकि, आपका मनोवैज्ञानिक यह सुझाव दे सकता है कि आप एक मनोचिकित्सक के पास जाते हैं यदि आपको लगता है कि दवा मदद कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com