ekterya.com

एक मानसिक माध्यम कैसे होना चाहिए

मानसिक माध्यमों के पास अन्य आयामों में जीवों और ऊर्जा के साथ महसूस करने और संवाद करने की क्षमता होती है, जिनमें मृत्यु हो गई लोगों की आत्माओं सहित। वे आमतौर पर उन लोगों द्वारा बताए जाते हैं जिनके पास उनके प्रियजनों के लिए अनसुलझा प्रश्न हैं जिन्होंने निधन हो चुके हैं मानसिक आयाम अन्य आयामों में उन लोगों के साथ संचार की सुविधा के लिए हथेली, मनोचिकित्सा या टैरो रीडिंग या क्रिस्टल बॉल का उपयोग करते हैं। इस अनुच्छेद में एक मानसिक माध्यम होने का अर्थ है, अपनी मानसिक क्षमताओं को कैसे सुधारना है और दूसरों की सेवा में अपने कौशल का उपयोग कैसे करना है, वे लोग या आत्मा होने के बारे में जानकारी शामिल है।

चरणों

विधि 1

एक मानसिक माध्यम बनने के लिए अपनी योग्यता निर्धारित करें
छवि का शीर्षक एक मानसिक माध्यम चरण 1
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि इसका अर्थ मानसिक माध्यम है। मानसिक माध्यमों में एक या अधिक निम्नलिखित क्षमताओं का उपयोग करते हुए अन्य आयामों में आत्माओं का अनुभव होता है:
  • भेदभाव: भेदभाव वाले माध्यम आत्माओं, अरास, वस्तुओं और स्थानों को देख सकते हैं जिन्हें दूसरों द्वारा नहीं माना जाता है। जिन लोगों की मृत्यु हो गई है, उनके सामने वे दर्शन कर सकते हैं, या वे उन जगहों को स्पष्ट रूप से महसूस कर सकते हैं, जिनके लिए उन्होंने कभी नहीं किया है। मानसिक माध्यमों की दृष्टि में इन्हें अपनी तीसरी आंखों के साथ, दो भौतिक आंखों के बीच स्थित है। प्रत्येक व्यक्ति की तीसरी आंखें होती हैं, लेकिन औसत व्यक्ति का उपयोग आम तौर पर बंद होता है या बहुत कमजोर होता है।
  • Clairaudience। स्पष्ट माध्यमों को "दूसरी तरफ" से संदेश सुन सकते हैं, या तो शारीरिक या मानसिक रूप से वे हजारों मील दूर आत्माओं के साथ संवाद करने में सक्षम हैं, या पूरी तरह से एक और आयाम में हैं।
  • Clairsentience। स्पष्टीकरण के माध्यमों को स्पर्श, गंध और स्वाद के माध्यम से मानसिक संचार रहता है। वे किसी भी भावना का दर्द या खुशी महसूस कर सकते हैं जो वे कमरे में किसी दूसरे व्यक्ति से संवाद कर रहे हैं या किसी अन्य व्यक्ति के साथ संवाद कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मानसिक माध्यम चरण 2
    2
    मानसिक क्षमता के अपने स्तर को निर्धारित करें हर किसी के पास मानसिक क्षमता का स्तर होता है, जिससे हमें अन्य लोगों की भावनाओं को अंतर्भूत करने में मदद मिलेगी और आपकी आध्यात्मिक पक्ष से जुड़ेंगी। मानसिक क्षमता के अपने स्तर को निर्धारित करने में मदद करने के लिए निम्नलिखित प्रश्नों पर विचार करें:
  • क्या आप एक मानसिक माध्यम हैं? कुछ लोगों को एक दृष्टांत होने लगते हैं, संदेश सुनना, या कम उम्र से आत्माओं की उपस्थिति को दृढ़ता से महसूस करना। वे जरूरी नहीं जानते कि जब तक वे बड़े होते हैं तब तक वे क्या महसूस कर रहे हैं। एक प्राकृतिक मनोवैज्ञानिक अत्यंत दुर्लभ है।
  • क्या आप भेदक, क्लैरायडेंट या स्पष्टीकरण कर रहे हैं? शायद आप इनमें से किसी एक क्षेत्र में अपने कौशल को विकसित करने की चोटी पर महसूस करते हैं। आप भावनात्मक, भावनाओं और दूसरों के संचार के प्रति संवेदी और ग्रहणशील हैं, और आपको अनुभव है कि आप अपसामान्य
  • क्या आप एक मानसिक माध्यम बनने में दिलचस्पी रखते हैं, लेकिन क्या आपने कभी एक असाधारण अनुभव नहीं किया है? कुछ कौशल पर काम करना और अपने मानसिक मांसपेशियों को काम करने की संभावना के लिए खुद को खोलना संभव है। कुछ अभ्यास के साथ, आपकी तीसरी आंख खोलने और मजबूत करने के लिए संभव हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक मानसिक माध्यम चरण 3
    3
    मानसिक माध्यमोपचार पर शोध करें यदि आपके पास एक माध्यमिक माध्यमों द्वारा लिखे मुठभेड़ों को पढ़ने के लिए एक मानसिक माध्यम बनने की क्षमता है, तो यह पता लगाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। निर्णय लें कि क्या आप अपने कहानियों और अनुभवों में खुद को पहचानते हैं। जितना आप इतिहास और मानसिक माध्यमोपयोगी अभ्यास के अभ्यास से सीख सकते हैं उतना अधिक जानें।
  • मानसिक माध्यमों द्वारा लिखी गई पुस्तकों को पढ़ें, और उन माध्यमिक कार्यक्रमों को देखें, जिनके माध्यम से वे अन्य माध्यमों ने ले गए मार्गों के विचार प्राप्त करने के लिए जाते हैं।
  • अपने अनुभवों के बारे में एक मानसिक माध्यम से बात करें मानसिक मेले माध्यमों से मिलने के लिए अच्छे स्थान हैं।
  • उन लोगों से सावधान रहें जो इस क्षमता का दावा करते हैं लेकिन यह सच नहीं है।
  • विधि 2

    अपनी मानसिक क्षमताएं विकसित करें
    छवि का शीर्षक एक मानसिक माध्यम चरण 4
    1
    अपनी जागरूकता बढ़ाना मानसिक माध्यमदारी के बारे में "दूसरी तरफ" संचार के लिए खुला होना है। अपनी सतर्कता बढ़ाने और अपनी तीसरी आंख खोलने के लिए निम्न विधियों का प्रयास करें:
    • अपने अंतर्ज्ञान पर ध्यान दें अपने सपनों को अनदेखा न करें अजीब भावनाओं और इच्छा को स्वीकार करें कि आपको कुछ करना होगा दिन के दौरान आपको प्रभावित करने वाली विभिन्न ऊर्जाओं को पहचानें
    • हर सुबह मौन और एकांत में समय बिताएं उठने के बाद, अपने दिन शुरू करने से पहले, विचारों और भावनाओं को पकड़ने के लिए समय बिताने के लिए नियंत्रण न करें जो आती है - इसे स्वागत करें और इसे त्याग दें आप के बाहर उत्पन्न ऊर्जा के संचार प्राप्त करने की संभावना के लिए अपना मन खोलें
    • मुफ्त लेखन की कोशिश करो लिखो कि आपके दिमाग में क्या आता है जब आप इसके बारे में सोचते हैं शब्दों का न्याय न करें और उन्हें संपादित करें। पढ़ें दो घंटे बाद में आपने जो लिखा था आप अन्य प्राणियों से प्राप्त संदेश हमेशा स्पष्ट नहीं होंगे, लेकिन उन्हें लिखना आपको पैटर्न ढूंढने में मदद करता है
  • छवि का शीर्षक एक मानसिक माध्यम चरण 5
    2



    सक्रिय रूप से आत्माओं के साथ संवाद करने का प्रयास करें शुरू करने का एक अच्छा तरीका दूसरी ओर से संदेश प्राप्त करने के लिए माध्यमों के एक समूह को मिलना है एक बार जब आप प्रक्रिया में सहज होते हैं, तो इसे अकेले आज़माएं या अन्य माध्यमों को शामिल करने के लिए आमंत्रित करें।
  • अपने घर के शांत हिस्से में एक कमरे को स्थापित करें। रोशनी को मंद या पूरी तरह से बंद कर दें और एक आध्यात्मिक वातावरण बनाने में मदद के लिए कुछ मोमबत्तियां जोड़ें।
  • संचार के लिए जगह तैयार करने के लिए एक प्रार्थना या गीत कहें और आत्माओं को सर्कल में शामिल होने के लिए कहें।
  • आत्मा या आत्माओं की उपस्थिति को पहचानें जो आपके पास आती हैं यह छवियों, भावनाओं, खुशियों की रिसेप्शन की अनुमति देता है - जो भी वे आपको बताना चाहते हैं
  • आत्माओं से खुद को पहचानने के लिए पूछें जब आप एक उत्तर प्राप्त करते हैं, तो इसे ज़ोर से पुष्टि करें प्रश्नों के साथ आत्मा से बात करते रहें और उत्तर प्राप्त करें
  • समझें कि इस पहले चरण में आप उस प्रभाव को नियंत्रित नहीं कर पाएंगे जो आपके संचार पर है। आपको डर लगता है या दर्द महसूस हो सकता है जैसा कि आप एक माध्यम के रूप में अपने कौशल का विकास करते हैं, आप दूसरे पक्ष के साथ संवाद करने के तरीके को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं।
  • Video: मन शांत रखने के 10 सूत्र | MAN SAANT RAKHNE KE 10 SUTRA

    एक मनोवैज्ञानिक माध्यम बनने वाला छवि चरण 6
    3
    मानसिक माध्यमोपदेश में एक पाठ्यक्रम या कार्यशाला लेने पर विचार करें। आपके क्षेत्र में बुकस्टोर्स और आध्यात्मिक केंद्र शैक्षिक स्रोतों की पेशकश कर सकते हैं। ऑनलाइन शोध करें और कक्षाओं, कार्यशालाओं और नए मानसिक माध्यमों के लिए प्रमाणन के बारे में अधिक जानने के लिए मानसिक मेलों और सम्मेलनों में जाएं।
  • विधि 3

    दूसरों के साथ अपने कौशल साझा करें
    छवि का शीर्षक एक मानसिक माध्यम चरण 7
    1
    अपने प्रियजन के साथ संचार की सुविधा के लिए किसी के साथ काम करने का प्रस्ताव यदि आपके पास कोई मित्र या परिवार का सदस्य है जो किसी के साथ अनसुलझे मुद्दों से परेशान है जो कि निधन हो गया है, तो आपकी मदद करने के लिए अपने कौशल की पेशकश करें
    • सत्र या ट्रान्स की अवधि के दौरान, ध्यान दें कि एक माध्यम के रूप में आप उस व्यक्ति के बारे में बहुत से सवाल नहीं पूछ सकते हैं जो आप मदद कर रहे हैं। एक अच्छा माध्यम कभी भी ग्राहक को मृतक के नाम से नहीं पूछता है - अन्यथा, यह एक वैध रीडिंग नहीं है। यह आपके ऊपर निर्भर है कि मृत्यु के व्यक्ति के नाम को मान्य करें, जीवन में उनका कब्जा, जन्म तिथि, शारीरिक विवरण, कैसे वे मर जाते हैं, आदि
    • याद रखें कि मानसिक रीडिंग करना एक बड़ी जिम्मेदारी है इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह बहुत भावनात्मक प्रक्रिया हो सकती है
  • छवि का शीर्षक एक मानसिक मध्यम कदम 8
    2
    एक मानसिक माध्यम के रूप में एक व्यवसाय शुरू करने पर विचार करें। एक बार जब आप अपनी क्षमताओं पर भरोसा करते हैं तब मध्यम के रूप में एक बहुत सफल कैरियर बनाना संभव है। अपनी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए एक वेबसाइट बनाएं अपने घर में एक कमरा स्थापित करें या विशेष रूप से ग्राहकों के साथ सत्र के लिए एक जगह किराए पर करें
  • सुनिश्चित करें कि आप उस स्थान के कानूनों के अनुसार अपने छोटे व्यवसाय को शामिल करते हैं जहां आप रहते हैं।
  • व्यापार मॉडल के बारे में अन्य माध्यमों से बात करें, जिन्होंने उनके लिए काम किया है, जिसमें वे प्रत्येक रीडिंग के लिए कितना शुल्क लेते हैं।
  • मेलों और मानसिक सम्मेलनों में भाग लेना व्यवसाय कार्ड प्रिंट करें और मेलों और मानसिक सम्मेलनों में उन्हें पास करें या अपना खुद का टेबल बनाने के लिए साइन अप करें।
  • युक्तियाँ

    Video: तनाव मुक्त जीवन के कुछ सरल उपाय | मानसिक तनाव से कैसे बचें

    • एक विश्वसनीय और सफल मानसिक माध्यम दिमाग को नहीं पढ़ता है। याद रखें कि माध्यम भी मानव हैं, और वे गलतियां कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप गंभीरता से अपना कौशल विकसित करना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आपको एक अच्छा शिक्षक मिल जाए जो व्यक्तिगत रूप से आपके मानसिक विकास में आपकी मदद कर सकता है। मानसिक क्षमताओं बहुत शक्तिशाली हो सकती हैं और बुद्धिमानी से उपयोग किया जाना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com