ekterya.com

त्वचा का किनारा होना

skinheads एक उपसंस्कृति कि 1960 के दशक के दौरान लंदन श्रमिक वर्ग में जन्म लिया है और दुनिया भर में फैले के सदस्य हैं। हालांकि, दुर्भाग्य से, कई लोगों शब्द जातिवाद skinhead समानता के लिए आए हैं, आंदोलन श्रमिक वर्ग और "अशिष्ट लड़कों" जमैका और "मोड्स" अंग्रेजों की तीव्र शैली के मूल्यों में रुचि निकलती है। असल में, मूल स्किनहेड्स के कई काला थे। अंत में, नीतियों और skinhead शैली अलग आदर्शों कि नौसिखिया के लिए भारी हो सकता है जब चुनने के आधार पर विभिन्न उपसमूहों में विभाजित किया गया है। यदि आप त्वचा के प्रकार के बीच के अंतरों को सीखना चाहते हैं और अपने जीवन के तरीके को अपनाना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1

विश्वासों को अपनाना
छवि एक स्किनहेड चरण 1 शीर्षक से
1
विभिन्न राजनीतिक संप्रदायों के बीच का अंतर पता है स्किनहाइड की राजनीति कई रूपों में आता है, नव-नाज़िवाद से राजनीतिक उदासीनता तक। कई त्वचा वाले समूह संगीत या कार्यकर्ता अधिकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और नस्लवाद के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता है स्किनहेड होने का निर्णय लेने से पहले, आपको लोगों के इस समूह के विभिन्न राजनीतिक संप्रदाय को समझना चाहिए:
  • विरोधी जातिवाद त्वचाशोध (SHARP: नस्लीय पूर्वाग्रह के खिलाफ स्किनहेड) नव-नाज़िज़्म और नस्लवाद का आक्रामक रूप से विरोध करते हैं, हालांकि वे हमेशा अन्य राजनीतिक मुद्दों में शामिल नहीं होते हैं। छद्म नाम SHARP कभी-कभी सभी विरोधी जातिवादियों के त्वचाहेड्स का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, भले ही वे एक SHARP संगठन का हिस्सा नहीं हैं।
  • धर्मनिरपेक्षतावादी, मध्यवादी या विरोधी-राजनीतिक त्वचा के किनारे त्वचाशिप उपसंस्कृति के बाहर अपने राजनीतिक विचारों को बनाए रखते हैं। उन्हें अक्सर कामकाजी अभिमान की भावना होती है, लेकिन राजनैतिक अर्थों में सख्ती से नहीं। अधिकांश पारंपरिक स्किनहेड्स, या "ट्रोजन्स" इस श्रेणी में आते हैं।
  • वामपंथी त्वचावाले नस्लवाद विरोधी और विरोधी फासीवादी हैं, एक आतंकवादी समर्थक वर्ग और समाजवादी स्थिति को अपनाते हैं। इस श्रेणी में सबसे प्रसिद्ध संगठन लाल और अराजकतावादी त्वचाशस्त्र (आरएएसएच) है।
  • राइट-विंग स्किनहेड्स रूढ़िवादी और देशभक्ति हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि चरम या फासीवादी। स्किडहेड का यह प्रकार संयुक्त राज्य में आम है।
  • स्किनहेड समर्थक शक्ति सफेद या नव-नाज़ियां नस्लवादी, अत्यंत राष्ट्रवादी और बहुत ही राजनीतिक हैं। आम प्रचलित नाम के बावजूद, कई नव-नाजी त्वचा के किनारे शैली या हितों के मामले में मूल त्वचासाहेब संस्कृति से कोई संबंध नहीं है। SHARP और पारंपरिक त्वचाहार्ड उन्हें देखें boneheads (बेवकूफ) या Hammerskins (जो एक विशिष्ट संगठन है और एक सामान्य शब्द भी है)। आर्यन ब्रदरहुड या अन्य सफेद अतिमहत्ववादी गिरोह के हिस्से के रूप में जाति के अंदर जातिवादियों की बड़ी संख्या में जेल के भीतर पाए जाते हैं
  • छवि एक स्किनहेड चरण 2 शीर्षक से
    2
    स्किनहेड की विभिन्न शैलियों को समझें इससे पहले कि आप अपने आप को एक स्किनहेड कह सकते हैं, अलग-अलग स्किनहेड शैलियों का ज्ञान रखना जरूरी है, जो कि कामकाजी, संगीत और संस्कृति से संबंधित हैं - न सिर्फ राजनीति)। एक बार जब आप अपनी स्किनहेड शैली और राजनीतिक संबद्धता चुनते हैं, तो आप जो पंथ चाहते हैं उसे देखने के लिए आप शुरू कर सकते हैं। आप दूसरे अनुभाग में त्वचा की आंख के बारे में अधिक जानकारी पढ़ सकते हैं। हम अपनी शैली और रुचियों के आधार पर मुख्य प्रकार की त्वचाशिप पेश करते हैं:
  • पारंपरिक स्किनहेड्स ये त्वचाशोध, जिन्हें ट्रोजन्स भी कहा जाता है, विश्वास नहीं करते कि राजनैतिक या नस्लीय पूर्वाग्रह उनके उपसंस्कृति के लिए केंद्रीय है, और वे इसके बजाय संगीत और संस्कृति पर अपने विश्वासों को केंद्रित करते हैं। वे खुद को मूल स्किनहेड आंदोलन से संबद्ध करते हैं, जो 1 9 60 के दशक में संगीत के बारे में कार्यकर्ता अधिकारों और त्वचा के किनारे विश्वासों पर ध्यान केंद्रित करते थे। यह भी ज्ञात है कि वे अपने कोट के स्तन की जेब में एक रेशम स्कार्फ पहनते हैं या आपके जैकेट, जेब रोशनी, पैच जो आपके विश्वासों या पिनों को व्यक्त करते हैं
  • स्किनहेड्स गुंडा और ओय! ओई संगीत की तरह ये स्किनहेड्स! और गुंडा वे अधिक टैटू, छोटे बाल, उच्च जूते, तंग कपड़ों और फ्लाइट जैकेट के लिए जाने जाते हैं। ओय के बैंड! मूल समर्थक श्रमिक विश्वासों पर बहुत कुछ आधारित थे, लेकिन, आजकल, स्किनहेड ओय के राजनीतिक विश्वासों! वे बहुत बड़े स्पेक्ट्रम को कवर करते हैं
  • हार्ड स्किनहेड्स यह स्किनहेड समूह संयुक्त राज्य में उत्पन्न होता है। वे एक कट्टर पंक समुदाय का हिस्सा हैं जिसमें शर्ट टेररर, मर्फी लॉ और वॉरज़ोन जैसे बैंड शामिल हैं। उनका लुक अधिक आरामदायक है, ढीले पैंट, विंडब्रेकर और डाकू के साथ।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 3 शीर्षक से
    3
    निर्धारित करें कि किन विश्वासों का पालन करना है आप स्किनहेड होने के कुछ राजनीतिक पहलू के साथ शामिल हो सकते हैं या आप पूरी तरह से दूर रह सकते हैं। चाहे जो भी आप चुनते हैं, वही होना चाहिए जो आपके विश्वासों और प्रतिबद्धताओं से मेल खाता है। अपने समुदाय में स्किनहेड्स के एक समूह को खोजें और सुनिश्चित करें कि आपके विश्वास आपके लिए समान हैं अपने आप को ऐसी चीज़ों में विश्वास करने से प्रभावित न करें जो आपको नहीं लगता है कि आप के लिए प्रामाणिक या अर्थपूर्ण हैं।
  • एक बार जब आप त्वचा के प्रकार को जानते हैं जिसे आप चाहते हैं, तो आपको जांच करनी चाहिए skinhead संगीत के अपने प्रकार मान्यताओं (जैसे स्का, रेग और हार्डकोर पंक के रूप में) पर केंद्रित है, तो आप, संगीत के लिए जाने के रिकॉर्ड को सुनने और सब कुछ आप कर सकते हैं विषय में जानने की इतनी के रूप में luzcas एक पहेली के रूप में नहीं किया है।
  • यह ज्ञात है कि स्किनहेड मजबूत दवाओं को अस्वीकार करते हैं, इसलिए यदि यह आपके द्वारा चुने गए समूह पर लागू होता है, तो आपको भी अलग होना चाहिए।
  • यह ज्ञात है कि स्किनहेड्स एक ईमानदार और सरल जीवन जीते हैं। जांचें कि आप ऐसा कर सकते हैं
  • छवि एक स्किनहेड स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: ये संकेत बताते हैं कि आपके शरीर में कौन से विटा‍मिन की है कमी

    अपने विश्वासों की रक्षा करने के लिए तैयार करें जब लोग आपको त्वचा के किनारों के रूप में कपड़े पहने देखते हैं, तो कुछ स्वचालित रूप से ग्रहण करेंगे कि आप एक नव-नाजी हैं या सफेद वर्चस्व के समर्थक हैं। चाहे या नहीं, यह मामला है, अपने विश्वासों के बारे में शांतिपूर्ण और तर्कसंगत रूप से उनके साथ बोलने के लिए तैयार रहें, जब वे पूछते हैं। जब दूसरों को यह पता चलता है कि आप एक स्किनहेड हैं, तो वे वास्तविकता से आपके बारे में बहुत कुछ सोच सकते हैं।
  • अपनी उपस्थिति के परिणामों से निपटने के लिए तैयार हों और आपको यह बताने की एक ठोस योजना है कि आप कौन हैं और आप जो विश्वास करते हैं उसे आप क्यों मानते हैं। यदि आप स्किनहेड हैं जो नस्लवादी नहीं हैं, तो लोगों को समझाने के लिए कुछ प्रयास हो सकते हैं, जिनके पास त्वचा के खिलाफ कुछ गलत धारणाएं हैं, ताकि आपके आंदोलन की प्रकृति जातिवाद न हो।
  • भाग 2

    देखो जाओ
    छवि एक स्किनहेड चरण 5 नामक छवि
    1
    कट या अपने बाल दाढ़ी परंपरागत रूप से, 60 के बाद से, स्किनहेड की पहचान उनके छोटे या लगभग मुंडा बाल से की जाती थी। हालांकि, सभी स्किनहेड्स ऐसा नहीं करते हैं कुछ समूहों में सैन्य कटौती और पोम्पाडार्ट शैली आम है यदि आप अपने बालों को काटने का फैसला करते हैं, तो वॉल्यूम 2 ​​या 3 का उपयोग करें। वर्तमान में, कई स्किनहेड न्यूनतम मात्रा का उपयोग करते हैं और कुछ रेजर के साथ दाढ़ी भी करते हैं। इसके अतिरिक्त, अधिकांश पुरुष स्किनहेड में मूंछें या किसी अन्य विशिष्ट चेहरे वाले बाल नहीं होते हैं।
    • कुछ त्वचा के किनारे भी एक बहुत ही व्यवस्थित ढंग से छिड़काव के लिए जाना जाता है।
    • महिला स्किनहेड के 60 के दशक में छोटे कटौती हुई थी। फिर, 80 के दशक के दौरान, वे पंख-शैली में कटौती करने लगे, जिसमें सिर के सामने छोटे बालों के साथ मोर्चा, पीठ, जो पंखों के समान अधिक दिखता है कुछ महिला त्वचाश्रेष्ठों के मुंह पर पूरी तरह से मुंह फेर दिया जाता है, केवल बैंग्स और फ्रिंज।
    • कुछ लोग मानते हैं कि मूल रूप से, जब स्किनहेड ने 60 के दशक में अपने सिर को काट दिया था, तो हिप्पी संस्कृति के खिलाफ विद्रोह किया गया था, जिसमें से लंबे बालों में समय अधिक होता था।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 6 नामक चित्र
    2
    सही पैंट या स्कर्ट पहनें लुढ़का पैरों (जूते दिखाने के लिए) के साथ सीधे काट वाले जींस को धोया गया, ये पुरुष त्वचा के कई समूहों में आम हैं। ली या रैंगलर जीन्स इस समूह में लोकप्रिय रहे हैं। फ्लैट सामने पैंट और फीका (जीन्स छलावरण सदृश ब्लीच के साथ छींटे), साथ ही साथ मुकाबला पतलून BDU पैंट या शॉर्ट्स बनाने के लिए कटौती, skinheads और गुंडा OI के बीच पसंदीदा रहे हैं!। skinhead लड़कियों अक्सर लड़कों की तुलना में एक ही पैंट पहनते हैं, मिनी स्कर्ट छलावरण या चेकर, नियमित रूप से स्कर्ट या फिशनेट जैसे मोज़े जोड़ने।
  • Video: टमाटर दूध और नींबू से गोरी त्वचा पाने का चमत्कारी उपाय Whiten Skin in 5 days चेहरा गोरा पाने के उपाय

    बीवी ए स्किनहेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुना हुआ शर्ट पहनें यूनाइटेड किंगडम में श्रमिक वर्ग के लम्बे समय के लोग पहले स्किनहेड्स में से कुछ थे, इसलिए, बुना और गर्म स्वेटर स्किनहेड फैशन का प्रतीक बन गए। स्वेटर या वी-गर्दन लंबे बाजू वाली कोट आमतौर पर बटन-नीचे शर्ट या एक विपरीत कमीज पर पहना जाता है। सामने वाले बटन वाले कार्डिगन, त्वचा के किनारों में से एक हैं। जब आंदोलन उत्पन्न हुआ, कई स्किनहेड्स, जिनके पास महंगे कपड़े खरीदने का मतलब नहीं था, ने अपने पैसे को अच्छे जैकेट और सुंदर कपड़े में बिताया और डांस हॉल के बाहर चले गए।



  • छवि एक स्किनहेड चरण 8 नामक छवि
    4
    पट्टियों या garters जोड़ने पर विचार करें स्किनहेड्स के कुछ समूह शर्ट पर ब्रेसिज़ या ब्रेसिजर के उपयोग का समर्थन करते हैं। इन में अलग-अलग रंग और पैटर्न हो सकते हैं और आमतौर पर 1.5 से 3 सेमी की मोटाई होती है। यदि आपके ब्रेसिज़ व्यापक हैं, तो वे आपको एक सफेद सुपरमैसिस्ट त्वचा की तरह दिख सकते हैं या जैसे आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 9 शीर्षक
    5
    एक कोट या हुड पहनें काली या हरे रंग में फ्लाइट जैकेट, एक लोकप्रिय त्वचाशैली संगठन है। एक चर्मपत्र कोट या एक अंधेरे या चेकर ओवरकोट भी उपयुक्त है। पीवीसी कंधों के साथ या बिना काम जैकेट, ब्रिटिश डॉकर्स को याद दिलाने और त्वचाशैली फैशन में भी लोकप्रिय हैं। इसके अतिरिक्त, अंधेरे पुल या ज़िपेर्ड हुड सामान्यतः विभिन्न समूहों द्वारा उपयोग किए जाते हैं।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 10 शीर्षक से है

    Video: सर्दी में रुखी त्वचा को चमकदार बनाने के नुस्खे | Winter Skin care tips | सर्दी में त्वचा की देखभाल.

    6
    त्वचा के लिए जूते पहनें फिर से, चूंकि पहले स्किनहाइड स्टीवेटोरस थे, सेना के अतिरिक्त जूते या जेनेरिक काम बूट अब भी स्किनहेड फ़ैशन के खंभे हैं। डॉ। मार्टेंस जूते और जूते (जिसे डॉक्स, डॉक्ट मार्टन्स या डीएम के रूप में भी जाना जाता है) पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए प्रतिष्ठित विकल्प हैं कई स्किनहेड भी एडिडास सम्बास का उपयोग करते हैं। मोकासिन, बंदर जूते और प्राचीन गेंदबाजी जूते भी लोकप्रिय हैं। अधिकांश भाग के लिए, पुरुषों और महिलाओं के स्किनहेड्स एक ही प्रकार के जूते पहनते हैं।
  • छवि एक स्किनहेड चरण 11 शीर्षक
    7
    तार जोड़ें जूते और अन्य जूते तंग लेस हैं, जबकि समबास उन्हें कुछ हद तक कमजोर पहनते हैं। सामान्य शब्दों में, काली रंग का सबसे सुरक्षित विकल्प है, क्योंकि काली बूथ में सफेद लेस आमतौर पर हथौर्स्कींस (सफेद शक्ति के लिए स्किनहेड्स) के साथ जुड़ा हुआ है। क्षेत्र के अनुसार रंग कोड भिन्न होता है और हमेशा प्रासंगिक नहीं होता है, लेकिन सामान्य विश्वास यह है कि सफेद रस्सी सफेद शक्ति के समान होती है
  • इमेज का शीर्षक एक एटी स्किनहेड स्टेप 12
    8
    मोजे पहनें काले और सफेद मोजे बुनियादी विकल्प हैं, हालांकि कुछ समूह लाल रंग पसंद करते हैं। कुछ हलकों में हीरे के पैटर्न और काले और सफेद वर्गों के साथ मोजे भी लोकप्रिय हैं। हालांकि, सामान्य नियम यह है कि जुराबें शूएं और सेट से मेल खाने चाहिए।
  • छवि एक स्किनहेड स्टेप 13 नामक छवि
    9
    अपने सिर को कवर करें ठंड से त्वचा के किनारे की रक्षा करने के लिए, कुछ त्वचाशस्त्र पारंपरिक तरीके से गर्म टोपी पहनते हैं। लगा हुआ टोपी, सूअर का मांस पाई टोपी और फ्लैट टोपी पारंपरिक विकल्प हैं अन्य कम सामान्य लेकिन दृश्यमान विकल्प गेंदबाज़ हैं, खासकर फिल्म से प्रभावित त्वचाशिप में यांत्रिक नारंगी
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय त्वचा के लिए खोजें शायद आप उन्हें स्का, कट्टर या गुंडा संगीत के कॉन्सर्ट में पा सकते हैं
    • यदि आप अपने सिर को दाढ़ी करने जा रहे हैं या यदि आप अपने बाल बहुत कम कटौती करने जा रहे हैं, अपनी गर्दन के पीछे बालों का ख्याल रखना सुनिश्चित करें।
    • कुछ स्किनहेड में कई टैटू हैं, और आस्तीन लोकप्रिय दिख रहे हैं। स्थायी और अत्यधिक दिखाई देने वाली स्याही पर विचार करने के लिए स्किनहेड शैली को अपनाने के बाद कम से कम 6 महीने प्रतीक्षा करें।
    • यदि आप पोगों या कट्टर कॉन्सर्ट से उत्पन्न होने वाले पोगो में पकड़े नहीं जाना चाहते हैं, तो कमरे के परिधि में रहें यदि नहीं, तो ध्यान रखें कि उनमें से कई वर्तमान वस्त्र स्टील पैर के जूते या भारी काम के जूते और आपके पैरों के नीचे रहने से बचें।

    चेतावनी

    • जबकि त्वचा के किनारे के दृश्य में समलैंगिक हैं, फिर भी बहुत सारे समलैंगिकताएं हैं
    • ध्यान रखें कि एक स्किनहेड संगठन पहनना आपके स्कूल या कार्यस्थल में स्वीकार्य नहीं होगा। पहले नियमों की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com