ekterya.com

कैसे स्वाभाविक रूप से पतले व्यक्ति के रूप में रहने के लिए

बहुत से लोग जिनके वजन कम करने में समस्याएं हैं, वे अपने सबसे पतले दोस्तों पर ईर्ष्या करते हैं, जब वे बिना किसी स्पष्ट परिणाम के कुछ भी खाते हैं। आहार और व्यायाम एक स्वस्थ जीवन शैली के महत्वपूर्ण घटक हैं (कोई बात नहीं क्या आपके वजन या अपने लक्ष्य को वजन घटाने), लेकिन वहाँ जीवन शैली है कि किसी को लोग स्वाभाविक रूप से पतले से सीख सकते हैं के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं । वास्तव में, कुछ विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि स्वाभाविक रूप से पतले लोगों के कुछ विचार लेने से आपके आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को बढ़ावा मिलेगा। सीखना कैसे अपना दृष्टिकोण और जीवन शैली बदलने के लिए आप स्वाभाविक रूप से पतले व्यक्ति के रूप में जीने में मदद कर सकते हैं और अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
छवि शीर्षक आहार जबकि स्तनपान चरण 1
1
ज़्यादा वजन को रोकना बंद करो यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, तो संभव है कि आपको स्केल का उपयोग न करना असंभव लगता है या आप कपड़े के आकार के संबंध में "लक्ष्य" तक पहुंच गए हैं या नहीं। हालांकि, जीवन शैली और रवैया के संदर्भ में मुख्य युक्तियों में से एक आप स्वाभाविक रूप से पतले लोगों से बचाव कर सकते हैं यह है कि वजन के साथ पागल होना अस्वास्थ्यकर है। स्वाभाविक रूप से पतले लोग जो आकार या शरीर का वजन खुशी से संबंधित नहीं करते हैं। आपको इसे या तो नहीं करना चाहिए।
  • अपने शरीर को पूरी तरह से बुरा या पूरी तरह से अच्छे के मामले में पहचानने से बचें। अगर आप कुछ वजन कम करना चाहते हैं तो आप अपने वर्तमान वजन के साथ अपने आप को के बारे में सुनिश्चित किया जा सकता है और,, बस अपने आप को याद दिलाना है कि आप अभी भी एक सुंदर और आकर्षक व्यक्ति हैं, लेकिन आपको लगता है कि वजन कम करने के प्रयास करना चाहिए।
  • छिपी हुई छवि, जिसे आप एक आहार चरण 3 पर हैं
    2
    भोजन के प्रति एक स्वस्थ रवैया विकसित करें बहुत से लोग, खासकर जो भोजन या कसरत से व्यायाम करते हैं, जब भोजन की बात आती है तो दोषी महसूस करते हैं कुछ लोगों के लिए, यह अपराध आत्म-छवि की गिरावट की ओर जाता है और आहार या व्यायाम की अधिक बाध्यकारी इच्छा पैदा कर सकता है। आपके द्वारा किए गए आहार विकल्पों के बारे में जागरूक करना महत्वपूर्ण है, लेकिन याद रखें कि स्वाभाविक रूप से पतले लोग अपने आहार संबंधी विकल्पों से ग्रस्त नहीं हैं और न ही आपको चाहिए।
  • आहार विकल्पों पर ध्यान न पाने का मतलब यह नहीं है कि आप जो भी समय चाहते हैं वह खाना चाहिए। इसके बजाय, इसका अर्थ है कि समय-समय पर हर कोई फिसल गया है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बाकी दिन के लिए स्वस्थ भोजन खाना बंद करना चाहिए या फिर आपको तीन घंटे बाद व्यायाम करना चाहिए बस उस चीज़ के लिए पर्ची स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
  • इंजेक्शन का डर शीर्षक शीर्षक छवि 15

    Video: Ten Great Writers Seminar with Melvyn Bragg, Anthony Burgess, Malcolm Bradbury and others (1987)

    3
    उदासी के लिए सही इलाज की तलाश करें खाओ जब तुम उदास (या केवल) एक आराम व्याकुलता हो सकता है महसूस हो रहा है, लेकिन अंत में है कि तुम सब उपाय अपनाते हैं: वास्तविक समस्याओं से विचलित। उन समस्याओं कल और वहाँ अगले दिन होगा और आराम भोजन का कोई भी वास्तव में उन्हें हल करेंगे। स्वाभाविक रूप से पतले लोग खुशी के लिए भोजन संबंधित नहीं है, ताकि जब वे दु: खी महसूस या अकेले अधिक इन समस्याओं के वास्तविक और स्थायी समाधान खोजने के लिए संभावना है।
  • अगर आपको अकेला महसूस हो रहा है, तो बाहर जाएं और सामूहीकरण करें दोस्तों के साथ कॉफी के लिए मिलो या पार्क में चले जाने या बाहर जाने और नए दोस्त बनाने के लिए। सामाजिक गतिविधि ही एकमात्र चीज है जो अंततः आपके अकेलेपन को ठीक करती है, इसलिए भोजन में आराम प्राप्त करने से बचें।
  • यदि आपके पास गहरे समस्याओं (जैसे अवसाद) है, तो अपने चिकित्सक या चिकित्सक से बात करें थेरेपी, दवा या दोनों का संयोजन आपको खाली कैलोरी या आराम से भोजन से बेहतर महसूस करने के लिए एक अधिक प्रभावी समाधान हो सकता है
  • गैट फॉर गेट फॉर 8 के लिए लॉज़ ओट विथ एट आर्ट शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपनी जिंदगी को स्वीकार करें जैसा कि यह है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यदि वे केवल थोड़ी अधिक वजन खो सकते हैं, तो जीवन में उनकी सारी समस्या गायब हो जाएगी। बेशक, वास्तविकता यह है कि यह सच नहीं है यह "बलि का बकरा" प्रभाव बहुत समस्याग्रस्त है और वजन घटाने और जीवन शैली के बारे में अवास्तविक उम्मीदों को जन्म दे सकता है। कुछ अतिरिक्त किलो की जरूरत नहीं है क्या कारण आप काम पर समस्या है या आप दिनांकों नहीं मिल सकता है, तो अपने जीवन के उन पहलुओं को बदलने पर काम करते हैं या अपने जीवन को स्वीकार करने और तुम कौन हो के साथ खुश रहने के लिए सीख सकते हैं।
  • भाग 2

    एक स्वस्थ जीवन शैली रखें
    बीट एटकिन्स डाइट एंड गॉउट फ्रेंडली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1



    खाओ जब आप वास्तव में भूखे हैं नाजुक खाने या उदासी की भावनाओं को संतुष्ट करना एक आम समस्या है जो आसानी से वजन कम करने के लिए नेतृत्व कर सकता है। स्वाभाविक रूप से पतले लोगों के लिए सर्वोत्तम आहार विकल्पों में से एक जो नकल करने के लायक है, सिर्फ खा रहा है जब आप वास्तव में भूखे हैं
    • यदि आप भोजन के बीच स्नैक्स खाने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो 15 से 20 मिनट के बीच प्रतीक्षा करें और एक गिलास पानी पीयें। यदि आप इसके बाद भी भूख चाहते हैं, तो आपको खाना चाहिए यदि नहीं, तो यह एक तरस या अनिवार्य रूप से खाने की अस्थायी इच्छा हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    2
    याद रखें कि भूख आती है और जाती है भूख कुछ पूर्ण नहीं है ज्यादातर लोगों को भूख लगी है, जो कि खाने की ज़रूरत के बिना जल्दी ही फैल जाते हैं। खाने के बिना कई घंटे बिताने की कोशिश करें और यह रिकॉर्ड रखें कि आप वास्तव में कैसा असहज महसूस करते हैं। बहुत से लोग पाते हैं कि अगले भोजन तक प्रतीक्षा करने से वास्तव में उन्हें पीड़ा नहीं होती है और इसके बजाय, वे इंतजार करने के लिए बेहतर महसूस कर रहे हैं।
  • Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    आहार शीर्षक चरण 15
    3
    होशपूर्वक खाओ यदि आप वास्तव में भूखे हैं और आप अपने पसंदीदा दोषी आनंद के लिए लालच महसूस करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए इसमें कोई समस्या नहीं है। लेकिन प्रमुख बिंदु "एक छोटा" है आपको आइसक्रीम के एक पूरे कंटेनर नहीं खाना चाहिए दोषी महसूस किए बिना आप अपने लकीर को संतुष्ट करने के लिए खुद को उचित हिस्सा प्रदान कर सकते हैं
  • स्व-नियंत्रण का अभ्यास करें
  • अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थ खाने में सक्षम होने के कारण द्वि घातुमान खाने की संभावना कम हो सकती है।
  • जो लोग स्वाभाविक रूप से पतले होते हैं और जो लोग आकृति में कड़ी मेहनत करते हैं वे समय-समय पर लालच का आनंद लेते हैं। चाबी खाने से बचने के लिए बहुत ज्यादा लालची है यदि आप अपने खाने की मात्रा को सीमित करते हैं (नाश्ते और मिठाई के मामले में), तो आप संतुष्ट महसूस करेंगे "और" आप आत्मविश्वास बनाए रखेंगे।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम 13
    4
    नियमित रूप से व्यायाम करें पतले लोग व्यायाम करते हैं और अपना वजन कम करने के लिए नहीं। अभ्यास दर्द और तनाव को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं और अवसाद और चिंता के लक्षणों को कम कर सकते हैं (सभी समस्याओं जो लोगों को मजबूती से खाने के लिए नेतृत्व करती हैं) जब आप उत्सुक या परेशान महसूस करते हैं तो एक फैटी या मिठाई स्नैक तैयार करने के बजाय, एक साइकिल पर जाने की कोशिश करें या अपने सिर को साफ़ करने के लिए लंबी पैदल यात्रा करें।
  • पतली होने पर ध्यान देने के बजाय, एक स्वस्थ जीवन शैली को जीवन जीने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विशेषज्ञों की सलाह है कि मध्यम एरोबिक व्यायाम के प्रति सप्ताह कम से कम 150 मिनट या उच्च तीव्रता वाले एरोबिक व्यायाम के प्रति सप्ताह 75 मिनट।
  • युक्तियाँ

    • एक स्वस्थ आहार खाएं, लेकिन अपने आप को उन चीजों से वंचित न करें जिनकी आप पसंद करते हैं।
    • भाग को नियंत्रित करने के लिए जानें समय-समय पर अपने आप को आहार संबंधी पुरस्कारों के साथ लाड़ करना ठीक है, लेकिन इसे अधिक मत करना आप लालसा को कम करने के लिए थोड़ा खा सकते हैं, लेकिन बाकी को एक तरफ रख सकते हैं
    • नियमित रूप से व्यायाम करें
    • धीरे से खाओ यह आपको कम भोजन खाने के कारण पैदा कर सकता है, क्योंकि आप परिष्करण से पहले पूरा महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • ज़्यादा नहीं खाएं, लेकिन भूख से बचें भी। आपको एक पूर्ण और संतुलित आहार का पालन करना चाहिए
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com