ekterya.com

कैसे एक पंख के रूप में `प्रकाश खेलने के लिए

वूजा की तरह, चाल "एक पंख के रूप में प्रकाश", पाजामा दलों के सबसे आम गेमों में से एक वर्ष से अधिक रहा है वास्तव में, यह सदियों से खेला गया है! यह गेम "अलौकिक" इसमें चार या पांच लोगों की केवल उंगलियों का उपयोग करने वाले व्यक्ति को उठाने होते हैं। क्या यह उत्तोलन के बारे में है? या यह सुझाव की शक्ति है? चुंबकीय बल? मांसपेशियों में तनाव, संतुलन और वजन का एक विशिष्ट संयोजन? स्पष्टीकरण जो भी हो, यह वास्तव में जादू की तरह लग रहा है!

चरणों

विधि 1
सब कुछ तैयार करो

एक लाइट के रूप में Play Light नाम वाली छवि चरण 1
1
जिस व्यक्ति को फर्श पर झूठ बोलने के लिए उठना होगा, उसकी छाती के चारों तरफ अपनी बाहों को पार करना। व्यक्ति को गिरने के बाद, आरामदायक और सुरक्षा दोनों के लिए नीचे कुछ कंबल या तकिए डाल देना अच्छा होगा। जो लोग इसे उठाने जा रहे हैं वे घुटने टेकना या बैठना चाहिए जिनके पास वे लिफ्ट करने जा रहे हैं। आदर्श रूप में, प्रत्येक घुटने के लिए प्रत्येक कंधे और एक व्यक्ति के लिए एक व्यक्ति होना चाहिए। यदि कोई पांचवां व्यक्ति है, तो आप उस व्यक्ति के सिर के पास घुटने टेक सकते हैं, जिसे वह लिफ्ट करने जा रहे हैं
  • एक लाइट के रूप में Play Light नाम वाली छवि चरण 2
    2
    नेता बनने के लिए प्रतिभागियों में से किसी एक को चुनें। यह आम तौर पर मेजबान होता है, लेकिन ऐसा कोई भी हो सकता है जो इस खेल को अच्छी तरह जानता है। नेता को सभी चाल में समूह का मार्गदर्शन करने के लिए किया जाएगा, इसलिए उसे पता होना चाहिए कि शुरुआत से अंत तक क्या करना है।
  • यह बेहतर है अगर नेता थोड़ा हिस्टोरियन है नेता को समूह को खेल के द्रुतशीतन और अलौकिक उत्पत्ति के बारे में बता देना होगा और यदि वह जानता है कि प्रतिभागियों का ध्यान कैसे प्राप्त होता है तो यह बहुत मज़ेदार है!
  • एक लाइट के रूप में Play Light नाम की छवि चरण 3

    Video: NAAGIN 2 LAST EPISODE: शिवांगी इस तरह बनेगी माँ, रॉकी के हाथो शेषा-यामिनी का अंत | Rocky Ends Game

    3
    दोनों हाथों में शामिल हों दोनों हाथों की सूचक उंगलियां जारी करें, जो कि आप व्यक्ति को उठाने के लिए उपयोग करेंगे प्रतिभागी जो व्यक्ति को उठाने जा रहे हैं, दोनों उंगलियों को कंधे या घुटनों के नीचे रखना चाहिए, इस पर निर्भर करता है कि वे कहाँ बैठे हैं (या घुटने टेक रहे हैं)। यदि कोई पांचवां भागीदार है, तो आप अपनी उंगली को किसी भी कंधे के नीचे रख सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक के रूप में प्ले लाइट के रूप में दिखाएं चरण 4
    4
    व्यक्ति को उठाने का परीक्षण करने का प्रयास करें नेता को दूसरों को उठाने की कोशिश करना चाहिए, लेकिन बिना किसी गिनती या तैयारी के। उन्हें केवल व्यक्ति को उठाने की कोशिश करना है वे संभवत: इसे उठा नहीं पाएंगे, अगर वे इसे स्थानांतरित करने का प्रबंधन करते हैं यह सिर्फ दो उंगलियों के साथ ले जाने के लिए बहुत भारी महसूस होगा
  • इस बिंदु पर, नेता को यह कहना चाहिए कि यह चाल काम नहीं करता क्योंकि वह व्यक्ति अभी तक नहीं है "स्वामित्व"। जैसा कि समूह अभी तक रहस्यमय मंत्र नहीं लिखा है, आत्माओं को बुलाया नहीं गया है। अब, गंभीर होने का समय आ गया है
  • विधि 2
    मास्टर की चाल

    Video: Maharishi Valmiki Jayanti: Great sage & author of the Ramayana

    एक लाइट के रूप में Play Light नाम वाली छवि चरण 5
    1



    इसे फिर से उठाने की कोशिश करने के लिए तैयार करें। एक बार जब आप यह सत्यापित कर लें कि उस व्यक्ति को उठाना कितना मुश्किल है, तो कुछ गुंजाइश का उपयोग करने का समय है "मन बात से बेहतर है" अपनी ताकत बढ़ाने के लिए या, कम से कम, गेम के रहस्यमय प्रकृति को बढ़ाएं! यह भी समझाने के लिए एक अच्छा समय है कि गेम के पीछे की अवधारणा क्या है
    • इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए, यह नेता के लिए स्पष्टीकरण के साथ रचनात्मक होना बेहतर है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि शरीर मृत व्यक्ति की आत्मा के पास है और यह अब एक प्रकार की लाश है जो प्रक्षेपण कर सकती है। आप चाहते हैं कि आप इसे भयानक या मजेदार बना सकते हैं!
    • कमरे को अंधकार कर और मोमबत्तियों को जोड़कर आप अधिक अलौकिक वातावरण बना सकते हैं।
  • एक लाइट के रूप में Play Light नाम की छवि चरण 6
    2
    अपने हाथों को उस व्यक्ति के सिर पर रखो जिसे आप उठाने जा रहे हैं उन्हें हाथों का वैकल्पिक होना चाहिए ताकि प्रत्येक व्यक्ति के दो हाथ अन्य लोगों के हाथों से अलग हो जाएं। व्यक्ति के सिर पर नीचे दबाएं (धीरे ​​से, बिल्कुल!) नेता को समूह को यह बताना चाहिए कि यह कदम व्यक्ति को अलौकिक शक्तियों को उजागर करता है और उस समय आत्माएं अपने शरीर में प्रवेश करती हैं और इसे प्रकाश बनाती हैं ढेर से अपने हाथ निकालें और व्यक्ति को उठाने के लिए उन्हें वापस स्थिति में रखें।
  • एक लाइट के रूप में Play Light नाम वाली छवि चरण 7
    3

    Video: HARYANA के तीन लाल BANSI LAL, DEVI LAL, BHAJAN LAL का क्या था पॉलिटिकल स्टाइल | Political Kisse

    एक साथ दोहराएँ: "एक पंख के रूप में प्रकाश, एक बोर्ड के रूप में कठोर"। आप दूसरे संस्करण का उपयोग भी कर सकते हैं: "एक पंख के रूप में प्रकाश, एक बैल के रूप में मजबूत"। इसे दोबारा दोबारा दोहराएं, सब एक साथ। जिस व्यक्ति को वे उठाने जा रहे हैं वे पूरी तरह कठोर हों और उनकी आंखें बंद हों। जब आप जादू के शब्द सुन रहे हैं, धीरे-धीरे उस व्यक्ति को उठाएं।
  • एक लाइट के रूप में Play Light नाम की छवि चरण 8
    4
    उस व्यक्ति को लिफ्ट करें, जबकि वे वाक्यांश को कह रहे हैं। इस बार, वे आसानी से उस व्यक्ति को उठा सकते हैं फिर धीरे-धीरे इसे कमजोर करना शुरू कर देते हैं, जबकि जादू के शब्दों को पढ़ना जारी रखते हैं। नेता को आदेश देना चाहिए "आत्माओं" शरीर से बाहर निकल आओ, और यही है! चाल किया जाता है!
  • युक्तियाँ

    • परीक्षण के प्रयास के दौरान, लोग आम तौर पर संदेह रखते हैं और बहुत ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। कोई ताल किसी गीत के माध्यम से चिह्नित नहीं है, इसलिए प्रतिभागियों ने संभवतः उस व्यक्ति को एक ही समय में लेने की कोशिश नहीं की। दूसरा प्रयास हमेशा इसलिए काम करता है क्योंकि हर कोई ध्यान केंद्रित करता है, समूह में एक ताल स्थापित होता है और हर कोई एक ही समय में काम करता है। जैसे वजन समान रूप से वितरित किया जाता है और हर कोई एक ही समय में शरीर को निकालने की कोशिश करता है, यह बहुत आसान है
    • व्यक्ति की कठोरता भी चाल का बेहतर काम करने में मदद करता है। जबकि प्रतिभागियों ने जादू के शब्दों का उच्चारण कर रहे हैं, व्यक्ति तनाव और ध्यान केंद्रित करेगा। जब शरीर कठोर होता है और मांसपेशियों में तनाव होता है, तो उस व्यक्ति को उठाना बहुत आसान होता है
    • याद रखें कि आपकी उंगलियां आपके विचार से अधिक मजबूत हैं। वास्तव में, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भारी वजन उठाने के लिए सिर्फ एक छोटी उंगली होती है 67 किलो!

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि वह व्यक्ति उस व्यक्ति को नहीं छोड़ना चाहिए जो वह उठा रहे हैं
    • यदि आप एक वातावरण बनाने के लिए मोमबत्तियों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे कंबल से दूर हैं और जब वे चाल खत्म करते हैं तो उन्हें बंद कर देते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शरीर को उठाने के लिए चार या पांच लोग
    • एक व्यक्ति जो उठाए जाने के लिए तैयार है
    • तकिए या कंबल
    • वैकल्पिक: मोमबत्तियाँ या मंद रोशनी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com