ekterya.com

पुरुषों में यौन इच्छाओं को कैसे बढ़ाएं

हालांकि लोकप्रिय संस्कृति हमें बताती है कि पुरुष सेक्स से ग्रस्त हैं, उनमें से लगभग 20% व्यावहारिक रूप से कोई रुचि नहीं है लगभग 30% महिलाओं का कहना है कि उनके भागीदारों की तुलना में उनकी अधिक यौन इच्छा है। कारण मनोवैज्ञानिक, शारीरिक या चिकित्सा हो सकता है हालांकि, ऐसे कई तरीके हैं जिनमें यौन इच्छा बढ़ सकती है।

चरणों

विधि 1
अपने साथी के साथ कुछ नया प्रयास करें

Video: ठंडी औरतो में सेक्स की इच्छा जगाने वाला घरेलू नुसखा | HINDI Libido Boosting | कामेच्छा बढाये

पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 1
1
एक साथ कामुकता का आनंद लें अपने साथी के साथ पोर्नोग्राफी देखना या कामुक उपन्यास देखना, दोनों को उत्साहित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। जो भी उतना ही महत्वपूर्ण है, दोनों नई कल्पनाओं का खुलासा करता है जिन्हें एक साथ विश्लेषण किया जा सकता है।
  • इसके विपरीत, अकेले पोर्नोग्राफ़ी अकेले ही देखकर एक व्यक्ति को बेवजह कर सकती है, जिससे उसकी यौन इच्छा कम हो सकती है।
  • पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 2
    2
    अपनी कल्पनाओं के बारे में बात करें अपने साथी से पूछें कि वह कुछ करना चाहता है, लेकिन उसने अभी तक ऐसा नहीं किया है। यदि वह कहता है कि उसके पास कुछ नहीं है, तो उससे कम से कम एक नई चीज की कोशिश करें।
  • यदि आप विषय को सीधे ऊपर लाने से डरते हैं, तो कुछ संकेतों के साथ शुरू करें, "आप उस फिल्म के दृश्य में क्या सोचते हैं, क्या आप कभी भी कोशिश करेंगे?"
  • जब आप कल्पनाओं के बारे में बात करते हैं तो सावधान रहें यह सुझाव देने के लिए हानिकारक हो सकता है कि आप और आपके साथी सेक्स के दौरान कुछ अलग-अलग सोचते हैं। इस बात पर बल दें कि आप उस व्यक्ति के साथ कुछ नया अनुभव करना चाहते हैं जिसके साथ आप पहले से ही एक रिश्ते रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 3
    3
    पूरे शरीर पर ध्यान दें उत्तेजना बढ़ाने के लिए पिछले गेम का उपयोग करें यह केवल पुरुषों की इच्छा को जागृत नहीं कर सकता, बल्कि यौन प्रदर्शन के बारे में चिंता को भी कम कर सकता है। अगर कोई आदमी अपने साथी को एक निर्माण की आवश्यकता के बिना संतुष्ट कर सकता है, तो वह अपनी कामेच्छा के बारे में कम चिंता करेगा
  • एक अध्ययन में पाया कि वासनोत्तेजक रैंक क्रम में पुरुषों द्वारा पसंद क्षेत्र हैं: लिंग, होंठ, अंडकोश की थैली, जाँघें, गर्दन के आधार, निपल्स, मूलाधार, जघन सिर के मध्य, नीप और कान
  • इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 4
    4
    अपने साथी को देखो एक अध्ययन में पाया गया कि जो लोग 30 सेकंड या उससे अधिक समय के लिए अपने साथी की तस्वीर देखते हैं, वे डोपामाइन का उत्पादन करना शुरू करते हैं। यह मस्तिष्क में एक रासायनिक मौजूद है जो कि कामेच्छा के साथ निकटता से संबंधित है
  • पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 5
    5
    उसे मालिश दे दो मालिश एक उत्कृष्ट संबंध अनुभव हो सकता है और कामुक अनुभव के लिए अपने साथी को पहले से कर सकते हैं। यह अनुभव को सुधारने के उद्देश्य से एक कामुक माहौल स्थापित करता है
  • रोशनी बंद करें और कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश दें। मालिश के दौरान स्नेहन के लिए कुछ संगीत डालें और हाथ में कुछ तेलें हों।
  • अपने साथी को खरोंचने से बचने के लिए मालिश देने से पहले अपने नाखों को काट लें।
  • इमेज शीर्षक सेक्स ड्राइव इन मेनस चरण 6
    6
    गंध का प्रयोग करें एक अध्ययन से पता चला है कि इत्र और मोमबत्तियों के aromas यौन इच्छा बढ़ा सकते हैं शामिल कई कारकों के कारण, निश्चित रूप से निर्धारित करना मुश्किल है जो सबसे प्रभावी था हालांकि, प्रारंभिक परिणाम बताते हैं कि कुछ अरोमा दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी हो सकते हैं।
  • अध्ययन से पता चलता है कि प्रभावी सुगंध पाई, नद्यपान, डोनट्स, लैवेंडर, प्राच्य मसाले, गोंद और अन्य सुगंध के विभिन्न संयोजनों कद्दू कर रहे हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार की कोशिश करो

    पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 7
    1
    हैरान रहो एड्रेनालाईन भीड़ होने के बाद अधिकांश लोगों को यौन इच्छा में वृद्धि का अनुभव होता है ज़ोरदार गतिविधि के बाद एक साथ रहना, जैसे एक मोटर साइकिल या सर्फिंग की सवारी करने का प्रयास करें। यदि यह आपके लिए बहुत अधिक लगता है, तो आप हमेशा क्लासिक बोली का विकल्प चुन सकते हैं: एक हॉरर फिल्म को एक साथ देखें।
  • Video: महिलाओं में सेक्स की इच्छा बढ़ने के घरेलु उपाय | How To Increase Sex Desire In Female

    इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 8
    2
    अक्सर व्यायाम करें व्यायाम टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को सक्रिय करता है, क्योंकि इस हार्मोन का निम्न स्तर कम यौन इच्छा के सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक है। यह यौन इच्छाओं में कमी के मुख्य कारणों में से कुछ का इलाज भी कर सकता है
  • यदि आप वजन उठाने के साथ टेस्टोस्टेरोन का एक इष्टतम लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो यौगिक अभ्यास करते समय मुख्य मांसपेशी समूहों का प्रयोग करें, जैसे कि बेंच प्रेस, squats या बार के साथ कर्ल एक घंटे के बाद, आपके शरीर को कोर्टिसोल का उत्पादन करना शुरू हो जाएगा, जो टेस्टोस्टेरोन का विरोध करता है इसलिए, आपको अपने रूटीन को 60 मिनट से कम समय में बनाए रखना चाहिए।
  • कार्डियोवास्कुलर व्यायाम न केवल टेस्टोस्टेरोन बढ़ जाती है, लेकिन यह भी स्थिति है कि यह करने के लिए मुश्किल physiologically संभव उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल और मोटापे सहित एक निर्माण पाने के लिए, बनाने के कुछ दूर।
  • कभी-कभी, यह माना जाता है कि लैंगिक इच्छा बढ़ाने में योग विशेष रूप से प्रभावी है। वकालतकर्ता दावा करते हैं कि इसके पास अन्य नतीजे के सभी लाभ नहीं हैं, लेकिन यह पैल्विक क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को भी बढ़ाता है और चिंता का इलाज करता है।
  • इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 9
    3
    खाएं जो कामेच्छा बढ़ा सकते हैं अफवाह यह भी कर दिया गया है कस्तूरी, चॉकलेट, अंजीर, मिर्च, टमाटर, ब्रोकोली, ग्रेनेडा का रस, एवोकैडो और अंडे मदद जो आपके मिजाज़ में सुधार होगा। वैज्ञानिक शोध निर्णायक नहीं है, लेकिन यह परीक्षण करने योग्य है।
  • इसके विपरीत, यह माना जाता है कि कुछ खाद्य पदार्थ बेक और प्रसंस्कृत उत्पादों, डेयरी उत्पादों और सोयाबीन सहित यौन इच्छा को कम करते हैं।
  • पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 10



    4
    दवाओं और अल्कोहल का उपयोग करने से बचें ड्रग्स, खासकर कोकेन और एक्स्टसी, यौन इच्छा को कम कर सकती हैं, साथ ही अत्यधिक शराब की खपत भी कर सकती है। जब आप पीते हैं, तो रेड वाइन पीने की कोशिश करें, क्योंकि पढ़ाई से पता चलता है कि इस पेय की सामान्य मात्रा में यौन इच्छा बढ़ जाती है, संभवतः रक्त प्रवाह में सुधार कर।
  • विधि 3
    चिकित्सा पर जाएं

    पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 11
    1
    एक मनोवैज्ञानिक स्थिति के रूप में समस्या का निदान करें। तनाव, अवसाद, चिंता, रिश्ते की समस्याओं और थकान के कारण कई पुरुष कम यौन इच्छा का अनुभव करते हैं। निर्माण को प्राप्त करने में शारीरिक समस्याएं भी चिंता पैदा कर सकती हैं, जो समस्या को बढ़ाती हैं। हालांकि, इस तथ्य पर विचार करें कि आपके पास एक गुप्त समस्या है जो आपको परेशान करती है।
  • इमेज नामित सेक्स ड्राइव इन मेन मेन 12
    2
    सेक्स चिकित्सक से बात करें यह दिखाया गया है कि यौन चिकित्सा ने लगभग तीन में से दो मामलों में यौन समस्याओं में सुधार किया है। एक यौन चिकित्सक को आपकी समस्या की उत्पत्ति को पहचानने में सक्षम होना चाहिए और इसके साथ निपटने के लिए आपको प्रभावी निर्देश देना होगा।
  • यदि आपके पास एक भागीदार है, तो इसमें शामिल करें यह महत्वपूर्ण है कि दोनों एक ही उद्देश्य है और यह कैसे प्रभावी रूप से इसे प्राप्त करने के बारे में पता है
  • इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 13
    3
    अपने तनाव को नियंत्रित करें तनाव में यौन इच्छा कम कर सकते हैं बच्चों के लिए कार्य करना और देखभाल करने से स्वस्थ संबंधों के विकास को भी कम किया जा सकता है। आराम करने और अपने साथी के साथ आनंद लेने के लिए कुछ समय ले लो।
  • आपके लिए रात में यौन संबंध रखना जरूरी नहीं है, जब आप तनाव और थकान में होने की अधिक संभावना रखते हैं। ऐसा करने के लिए दिन का एक क्षण लेने की कोशिश करें, संभवतः सुबह या शाम के दौरान।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने साथी के साथ बिस्तर में रहने का समय नहीं है, तो आपको उसे चुम्बन करना होगा, उसे हाथ पकड़कर या उसके कंधों पर मालिश करना होगा। अपने यौन इच्छा को बनाए रखने के लिए, हर दिन जब आप अपने साथी के साथ होते हैं, तो पूरे दिन में भौतिक संपर्क को मिलाएं।
  • विधि 4
    दवाएं और पूरक आहार लें

    पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 14
    1
    एक डॉक्टर के साथ बोलो यह सबसे कठिन कदम हो सकता है पेशेवरों से संकेत मिलता है कि पुरुषों आमतौर पर एक डॉक्टर से उनकी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बात करने से डरते हैं उन्हें डर नहीं होना चाहिए, क्योंकि डॉ। डोरन स्टाम्बर के अनुसार, कम कामेच्छा "एक चिकित्सा स्थिति है।"
    • जबकि कम कामेच्छा या सीधा होने के लायक़ रोग एक व्यक्तिगत समस्या की तरह लग सकता है, वे वास्तव में चिकित्सा शर्तों रहे हैं दोनों एक और अधिक गंभीर प्रकृति की अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं के लक्षण हो सकते हैं और यदि उपचार न किया जाए, तो आपको किसी भी बीमारी से निदान करना मुश्किल हो सकता है।
    • याद रखें कि आपकी स्थिति न तो दुर्लभ है और न ही शर्मनाक है सभी पुरुषों में से 20% लगभग सेक्स में रूचि नहीं रखते हैं और उन 40 से अधिक अनुभवों में से कुछ को सीधा होने के लायक़ दोष का कोई अनुभव नहीं है।
    • अपने डॉक्टर से बात करते हुए, उसे बताओ कि क्या आप अभी भी यौन इच्छा को महसूस करते हैं, लेकिन यह कि आप एक निर्माण हासिल नहीं कर सकते हैं या यदि आप कुछ भी नहीं चाहते हैं यदि आप विषय के बारे में बात करने में असहज महसूस करते हैं, तो बीमारियों की सूची के भाग के रूप में, यह आकस्मिक रूप से उल्लेख करें
  • पुरुष शीर्षक में बढ़ोतरी छवि शीर्षक चरण 15
    2
    एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा में जमा करें एक ऐसी चिकित्सा समस्या हो सकती है जो आपकी यौन इच्छाओं में हस्तक्षेप करती है अपने चिकित्सक को अपने लक्षण या ब्याज की कमी बताएं और यह निर्धारित करें कि क्या कोई भौतिक व्याख्या है।
  • शारीरिक स्थिति है कि यौन इच्छा, कम कर सकते हैं जो बीच में मोटापा, एनीमिया, हाइपरप्रोलैक्टिनीमिया, मधुमेह, उच्च कोलेस्ट्रॉल, चोट सिर या एक underactive थायराइड ग्रंथि को शामिल की एक संख्या हैं।
  • इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 16
    3
    आप जो दवाएं लेते हैं उसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। यौन इच्छा कम करने वाली कई दवाएं हैं अपने चिकित्सक से दवाओं के साइड इफेक्ट के बारे में बात करें
  • रक्तचाप को नियंत्रित करने के लिए एंटिडेपेंटेंट्स (एसएसआरआई), ट्रांक्विलाइज़र और दवाएं कामेच्छा को कम करने के लिए दिखाया गया है।
  • पुरुष शीर्षक में छवि बढ़ाएं चरण 17
    4
    वियाग्रा की कोशिश करो सीधा होने के लायक़ शिथिलता कम यौन इच्छा के समान नहीं है, क्योंकि कुछ लोगों को सीधा होने के लायक़ रोग के साथ अभी भी उच्च यौन इच्छा होती है। हालांकि, अगर आपको निर्माण में समस्याएं आ रही हैं, तो यह एक चिंता पैदा कर सकता है जो यौन इच्छा को कम करता है
  • इमेज शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 18
    5
    अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तरों को निर्धारित करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें। चिकित्सक से अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तर की जांच करने के लिए कहें, अगर आपको लगता है कि आपकी शारीरिक समस्या है आपकी स्थिति में सुधार होने तक वह हर दो से चार सप्ताह तक एक इंजेक्शन का प्रबंध कर सकता है।
  • टेस्टोस्टेरोन उपचार का दीर्घकालिक प्रभाव पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, और कई पेशेवरों का मानना ​​है कि जोखिम लाभों से बहुत अधिक हैं। टेस्टोस्टेरोन उपचार पर भरोसा मत करो और उन्हें अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • मरीज को मत भूलना। एक व्यक्ति की यौन इच्छा आयु, स्वास्थ्य और जीवन में अन्य कारकों के आधार पर अलग-अलग होगी। सेक्स में रुचि का एक अस्थायी नुकसान शायद चिंता करने की कोई बात नहीं है हालांकि, अगर यह जारी रहता है या आपके रिश्ते को प्रभावित करने के लिए शुरू होता है, मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com