ekterya.com

यौन हताशा से निपटने के लिए

हमारे जीवन में एक या किसी अन्य बिंदु पर, हम में से अधिकांश यौन हताशा से ग्रस्त हैं यौन कुंठा कई कारण हो सकते हैं: जिसे यौन अभिव्यक्ति के साथ एक साथी नहीं होने, एक साथी जो यौन जरूरतों को पूरा नहीं करता है या यहाँ तक कि होना मानसिक या शारीरिक स्वास्थ्य में ही जो बेडरूम में कठिनाइयों बनाता रहा। यह पर प्रतिबिंबित करने के लिए महत्वपूर्ण क्या अपने जीवन में इस निराशा का कारण और कार्रवाई (आप और आपके साथी) मदद करने के लिए कर सकता है बेहतर लग रहा है।

चरणों

विधि 1
अपने आप पर निराशा के साथ डील

छवि का शीर्षक फोन सेक्स चरण 6 है
1
हस्तमैथुन। हस्तमैथुन अक्सर एक वर्जित विषय होता है, जो गलत सूचना और अपराध से घिरा होता है। हालांकि, यह जानना एक उत्पादक, स्वस्थ और सुरक्षित तरीका है कि यह आपको खुशी देता है। हस्तमैथुन के माध्यम से अपना शरीर तलाशने में आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आपके लिए क्या सबसे अच्छा लगता है और आप इसे अपने साथी के साथ भी संवाद कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि हस्तमैथुन प्राकृतिक और स्वस्थ है। किन्से इंस्टीट्यूट में आयोजित अध्ययन में पता चलता है कि पुरुषों के 90% और महिलाओं के 64% हस्तमैथुन, लेकिन संभावना है कि इन आंकड़ों से हूबहू नहीं कर रहे हैं क्योंकि कई लोग अभी भी स्वीकार करने के लिए है कि वे हस्तमैथुन शर्मिंदा कर रहे हैं।
  • महिला संभोग आसपास के कई मिथक हैं सबसे आम में से एक यह है कि संभोग सुख तक पहुंचने का "सही" तरीका है। ठीक है, कि, सच नहीं है क्योंकि महिलाओं के शरीर अलग अलग तरीकों से उत्तेजना के लिए प्रतिक्रिया: कुछ clitoral उत्तेजना के माध्यम से मुख्य रूप से एक संभोग सुख हो सकता है, जबकि दूसरों को अन्य क्षेत्रों प्रोत्साहित करने के लिए पसंद करते हैं। दोषी महसूस न करें अगर कुछ आपके लिए अच्छा लगता है, लेकिन दूसरों के लिए नहीं (या इसके विपरीत)।
  • बहुत से लोग सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करते हैं जब वे हस्तमैथुन करते हैं। यह स्वस्थ और सामान्य है यदि आप करते हैं, तो सभी निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें और खिलौने को साफ और सुरक्षित रखने के लिए एक निस्संक्रामक का उपयोग करें।
  • हस्तमैथुन एंडोर्फिन रिलीज़ करता है, जो स्वाभाविक रूप से शरीर के मूड में सुधार करता है। वे तनाव और चिंता की भावना को दूर कर सकते हैं, जो मुख्य रूप से यौन हताशा के लिए जिम्मेदार हैं। तृप्ति भी डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन की रिहाई का उत्पादन करती है, जो बेहतर और आराम करने में मदद करती हैं।
  • विभिन्न तकनीकों के साथ अपने आप पर प्रयोग करें ऐसी जगह ढूंढें जो आराम से है और जिस तरह से आपके शरीर को स्पर्श, दबाव, पहुंच और शारीरिक प्रयास जैसी चीजों पर प्रतिक्रिया दी जाती है।
  • हस्तमैथुन कुछ है, तो आप क्योंकि धार्मिक, दार्शनिक या व्यक्तिगत कारणों से सहज महसूस नहीं करते, एक चिकित्सक से बात मदद कर सकता है आप स्वस्थ काबू पाने के अपराध या शर्म की बात है की किसी भी भावनाओं को आप इस विधि का उपयोग करना चाहते हैं।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    2
    अपने आप को किसी और के मानकों को प्रस्तुत करने से बचें कभी-कभी, विशेष रूप से महिलाओं के लिए, यौन हताशा इसलिए होता है क्योंकि आपको लगता है कि आप जिस तरीके से "चाहिए" याद रखें कि सेक्स की कोई "सामान्य" राशि नहीं है जो आपके पास हो या यौन आनंद का अनुभव करने के लिए एक "सामान्य" तरीका। दूसरों के मानकों को अस्वीकार करने के लिए आपको क्या महसूस करना चाहिए, आपकी खुद की खुशी पर ध्यान केंद्रित करने और आप और आपके साथी (अगर आपके पास या चाहते हैं) का आनंद लें।
  • उदाहरण के लिए, कुछ महिलाएं सोच सकती हैं कि वास्तव में वे orgasms नहीं हैं क्योंकि वे फिल्मों में दिखाए जाते हैं या अश्लील साहित्य से अधिक नरम होते हैं। आदर्शों या बाहरी मानकों के साथ खुद की तुलना करने के बजाय आप जो अनुभव करते हैं उसका आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित करना मत भूलना
  • अन्य लोगों के बारे में सोचने से बचें कुछ जोड़ों को चिंता हो सकती है कि उनके पास "सामान्य" लिंग नहीं है, जो उन्हें हताश कर सकते हैं, तब भी जब वे अपने पास क्या आनंद लेते हैं। कुछ लोग सोच सकते हैं कि उनकी इच्छाएं या ज़रूरतें "सामान्य" नहीं हैं, जो उन्हें असंतुष्ट महसूस करने का नेतृत्व कर सकती हैं क्योंकि वे उन पर कार्रवाई करने से डरते हैं।
  • जबकि आपको अपनी इच्छाओं या जरूरतों के लिए स्वयं या अपने साथी का न्याय नहीं करना चाहिए, याद रखें कि सभी यौन गतिविधियों वयस्कों के बीच किया जाना चाहिए जो उनके लिए सहमति देते हैं। ऐसी गतिविधियां जो दूसरों को नुकसान पहुँचाती हैं या दूसरे व्यक्ति के अधिकारों का उल्लंघन करती हैं, वे स्वीकार्य नहीं हैं। यदि आप अपनी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में चिंतित हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें
  • यहां तक ​​कि यौन इच्छाओं और प्रथाएं जो "अपरंपरागत," जैसे कि बीडीएसएम, एक सम्मानजनक और स्वस्थ तरीके से की जा सकती हैं। नैतिक तरीके से ये प्रथाओं को कैसे कार्यान्वित करें इसके बारे में निर्देश या मार्गदर्शक ढूंढना उपयोगी हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 1
    3
    खुद को स्वीकार करना सीखें आपके शरीर के साथ असंतोष से यौन हताशा पैदा हो सकती है यदि आप अपने स्वरूप से खुश नहीं हैं तो यौन आनंद को स्वीकार करना मुश्किल है ऐसा लग रहा है कि आप प्रेम के लायक नहीं हैं या कि वे आपसे प्यार नहीं करते हैं, आप भी रिश्तों से दूर ले सकते हैं। अपने आप से प्यार करना सीखना और खुद को स्वीकार करना कि आप कैसे यौन हताशा से राहत में महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
  • कुछ सर्वेक्षणों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में महिलाओं की 91% महिलाओं को अपने शरीर से खुश नहीं हैं। विशेष रूप से महिलाओं को लगातार छवियों के साथ बमबारी कर रहे हैं कि उनके शरीर "कैसे दिखना चाहिए" इन अवास्तविक छवियों को अस्वीकार और उन चीज़ों को ढूंढने पर ध्यान केंद्रित करें जिनसे आप अपने शरीर के बारे में प्यार करते हैं, चाहे वे कैसा दिखते हों
  • अपने आप को सकारात्मक लोगों के साथ चारों ओर से घेरे जो आपको प्यार करते हैं और आपके बारे में ध्यान रखते हैं। दोस्तों और प्रियजनों को जो आपके लिए अपनी चिंता दिखाते हैं और आपको अपनी शर्तों पर स्वीकार करते हैं, आपको अपना आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं।
  • अपनी कामुकता को स्वीकार करें आपकी कामुकता पर अपराध या संघर्ष महसूस हो रहा है, चाहे आपकी यौन इच्छाओं, मार्गदर्शन या किसी और वजह से, बहुत निराशा पैदा कर सकता है स्वीकार करें कि आप उन चीज़ों का आनंद लेते हैं जिनकी आप पसंद करते हैं और आप जो भी आपका ध्यान कॉल करते हैं उन्हें आकर्षित करते हैं। किसी को भी आप का न्याय न करें या आपको बताने न दें कि आपको अलग होना चाहिए
  • आपके साथ नियुक्तियां हों खुद को स्वीकार करने के लिए सीखने का एक हिस्सा अपने आप को ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में देखना है जो अच्छा काम करने और अच्छा काम करने के लिए समय व्यतीत करता है। एक के लिए एक रोमांटिक तारीख है, अकेले रोमांटिक फिल्म देखने के लिए, समुद्र तट पर लंबी पैदल यात्रा ले आओ, बार में अच्छी किताब लाना और अपने आप को कुछ पेय खरीद लें याद रखें कि आप एक मूल्यवान और वांछनीय व्यक्ति हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 8
    4
    संभोग से आपका ध्यान हटाने कभी-कभी, लोग संभोग के साथ इतनी घबराहट बन सकते हैं कि वे एक असफलता के रूप में सेक्स को देखते हैं यदि उनके पास एक नहीं है। ऐसा ही हो सकता है जितना आसानी से हो सकता है कि आपके पास साथी है या नहीं संभोग सेक्स पर विशेष ध्यान देने के एक सुखद अनुभव से दूर राह में बाधक है और यह एक घर का काम एक चेकलिस्ट की तुलना में अधिक रही है। तथ्य से ध्यान हटाना संभोग सुख प्राप्त और पूरे अनुभव को गले लगाने में मदद कर सकते यौन कुंठा को दूर करने के लिए जानें, खासकर यदि आप अक्सर कठिनाई चरमोत्कर्ष तक पहुंच गया है।
  • उत्तेजना के बाद उत्तेजना तक पहुंचने में असमर्थता "अनोर्गैमिडिया" के रूप में जाना जाता है और कई लोगों, खासकर महिलाओं को प्रभावित करती है कभी-कभी शारीरिक और कभी-कभी मनोवैज्ञानिक स्थितियों के कारण यह स्थिति होती है संभावित कारणों के बारे में अपने चिकित्सक से संपर्क करें और पूछें कि क्या मानसिक स्वास्थ्य उपचार से गुजरना आवश्यक हो सकता है।
  • छवि कोपेप नामक कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता 13
    5
    व्यावसायिक मदद लें कभी-कभी, हताशा या यौन कठिनाई उन कारणों के लिए उत्पन्न होती है जिनके बारे में जानकारी नहीं है। अवसाद, चिंता और तनाव यौन कठिनाई का कारण बन सकता है, जैसा कि यौन दुर्व्यवहार या दमनकारी बचपन की कहानियां हैं। एक चिकित्सक, विशेष रूप से सेक्स थेरेपी के एक विशेषज्ञ, अपनी खुद की कामुकता का पता लगाने में आपकी मदद कर सकता है और पता लगा सकते हैं कि आपकी निराशा और चिंता क्या है।
  • यद्यपि लिंग चिकित्सक आमतौर पर जोड़ों के साथ काम करते हैं, उनमें से कई व्यक्तियों के साथ भी काम करते हैं मनोवैज्ञानिक, सामाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर, विवाह और परिवार चिकित्सक या विशेष प्रशिक्षण वाले अन्य सलाहकार यौन उपचार प्रदान कर सकते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आप अमेरिकी एसोसिएशन ऑफ एडुकुटर्स, काउन्सलर्स और सेक्स थेरेपिस्ट (डॉक्टर) के साथ परामर्श करके एक लाइसेंस प्राप्त सेक्स थेरेपिस्ट पा सकते हैं (अमेरिकन सेक्सोचर्स, काउंसलर्स और थेरेपिस्ट एसोसिएशन) या सोसायटी फॉर सेक्स थेरेपी एंड रिसर्च (चिकित्सक या सेक्स थेरेपी और अनुसंधान के लिए सोसायटी)
  • आपके जीवन के अन्य क्षेत्रों के बारे में परामर्शदाता या चिकित्सक के साथ बात करना भी सहायक हो सकता है। आपको उन चीजों को जानकर आश्चर्य होगा जो आपके यौन जीवन को प्रभावित कर सकते हैं।
  • सेक्स चिकित्सक अपने ग्राहकों के साथ यौन संबंध नहीं करते हैं वास्तव में, वे अपने ग्राहकों के साथ किसी भी प्रकार के यौन या रोमांटिक संबंध में संलग्न होने से नैतिक रूप से मना किया जाता है। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और यह आपके साथ होता है, तो व्यवहार संबंधी व्यवहार बोर्ड को सूचित करें (अपने राज्य के व्यवहार विज्ञान बोर्ड)
  • आप हमेशा एक छोटे से असहज दिखाई दे सकता है एक पेशेवर के साथ अपने सेक्स जीवन के बारे में बात है, लेकिन आप लग रहा है कि अपने चिकित्सक को पहचानने के बिना आप को सुनता है (और अपने साथी अगर दोनों आते हैं) होना आवश्यक है। यदि आपको लगता है कि वह आपकी बात नहीं सुनता है या आप जो कहते हैं, उसका न्याय नहीं करते हैं, तो हम आपको किसी अन्य पेशेवर को ढूंढने की सलाह देते हैं।
  • संज्ञानात्मक व्यवहार व्यवहार (सीबीटी) यौन कठिनाई के लिए एक अन्य सामान्य उपचार है यह आपके और सेक्स के बारे में बेकार विचारों को पहचानने और चुनौती देने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपकी निराशा का कारण बन सकता है।
  • विधि 2
    एक दंपति की सहायता से समाधान ढूंढें

    ट्रीट अ गर्ल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करें यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो यह संभव है कि किसी एक बिंदु पर आप प्रत्येक एक की जरूरतों में असंगति का अनुभव करेंगे। कुछ लोगों को यौन इच्छाएं या ज़रूरतें हैं जो बिल्कुल संगत हैं, जिसका मतलब है कि आप और आपके साथी को अपनी आवश्यकताओं के बारे में खुला और ईमानदारी से बातचीत करने की आवश्यकता है।
    • आपकी ज़रूरतों के बारे में बात करने से पहले असहज महसूस हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह आपके साथी से संबंधित एक अच्छा तरीका हो सकता है।
    • विचलित या बाधित होने की कोई संभावना नहीं है जब बात करने के लिए एक क्षण खोजें। आप दोनों को रिश्तों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होना चाहिए और यदि संभव हो कि आप अपने पसंदीदा टेलीविज़न शो देख रहे हों या काम के कारण थका हुआ हो तो संभव नहीं हो सकता है।
    • ईमानदार और स्पष्ट शब्दों का उपयोग करें सामान्य तौर पर, प्रेयोक्ति एक संकेत है जो शरीर और उसकी आवश्यकताओं के बारे में बात करते समय बेचैनी का संकेत करता है दुर्भाग्य से, प्रेयोक्ति भी आपके साथी को यह समझ नहीं पा रहा है कि आप क्या कह रहे हैं। अपने शरीर और अपनी इच्छाओं के बारे में बात करते समय उपयुक्त शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए शर्म महसूस न करें शब्द "योनि", "लिंग" या "मौखिक सेक्स" अभद्र नहीं हैं
    • अभिव्यक्ति की आवश्यकता केवल उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो दीर्घकालिक संबंध में हैं। एकल लोगों और आकस्मिक सेक्स रिश्तों में उन लोगों को उनकी जरूरतों और इच्छाओं के बारे में खुली और ईमानदारी से चर्चा से फायदा हो सकता है।
    • यौन गतिविधि के दौरान टिप्पणी प्रदान करता है न्यायाधीश न करें या अपने साथी को दबाव न दें और इसके बजाय कहें, "मुझे वह पसंद है" या "यह अच्छा लगता है"। "न" जैसे शब्दों का प्रयोग करने से बचें और इसके बजाय कहते हैं: "जब आप ऐसा करते हैं तो आपको अच्छा लगता है" या "मुझे पसंद है आप इसे इस तरह करते हैं"। यह संचार आपके साथी को अपनी आवश्यकताओं को समझने और उससे मिलने में मदद कर सकता है।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    2
    दोष या न्याय करने से बचें। यदि आपका संबंध यौन समस्याओं से गुज़रता है, तो यह सोचना आसान हो सकता है कि सब कुछ आपके साथी की गलती है हालांकि, ऐसी भाषा का उपयोग करना जो दोष या जजों (उदाहरण के लिए, "मुझे जो चाहिए मुझे न दें") इसे रक्षात्मक और ब्लॉक उत्पादक संचार पर रखेगा। इसके बजाय, एक उत्पादक और स्वस्थ बात करने के लिए निम्नलिखित तकनीकों का प्रयास करें:
  • पहले व्यक्ति में पुष्टि का प्रयोग करें वे अपने साथी को दोष या शर्मिंदा होने की कोशिश किए बिना आपकी अपनी आवश्यकताओं के बारे में संवाद करने में आपकी सहायता करेंगे। उदाहरण के लिए: "हाल ही में मैंने महसूस किया है कि सेक्स वास्तव में पूर्वानुमान है और डिस्कनेक्ट है मुझे आपके साथ संबंध नहीं लगता है कि मैं चाहता हूं। "
  • अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें सुनिश्चित करें कि बात एक तरफ नहीं है साथी के साथ सेक्स एक पारस्परिक अनुभव है, इसलिए वह अपनी पसंद, इच्छाओं और अनुभवों के बारे में खुले प्रश्न पूछता है। उदाहरण के लिए: "आप क्या सोचते हैं कि आप के लिए हमारा यौन जीवन सार्थक बनाता है?" या "आप को कैसे छूना पसंद है?" उपयोगी प्रश्न अपराधों को व्यक्त नहीं करते हैं या अन्वेषण के तरीकों को ब्लॉक करते हैं।
  • सेक्स के लिए अपने साथी को हेरफेर या दोष देने की कोशिश न करें। आप कर सकते हैं यह महसूस करते हुए कि आपकी यौन हताशा यह संकेत है कि आपका साथी आपकी आवश्यकताओं के बारे में परवाह नहीं करता है, लेकिन वास्तविकता संभवतः इतनी सरल नहीं है ऐसी भाषा का उपयोग करना जो कि दोष देता है, उदाहरण के लिए, "यदि आप वास्तव में मुझे प्यार करते हैं, तो आप _____ करेंगे", यह संबंध को दर्द पहुंचाता है, इसलिए इसे से बचें इसके बजाय, पहले व्यक्ति के प्रतिज्ञान का उपयोग करें और अपना ध्यान रखें कि आपको कैसा महसूस होता है: "जब _____ नहीं होता है, तो मुझे अप्रिय या वांछनीय लगता है।"
  • स्पाइस अप आपका सेक्स लाइफ स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    रोमांस के लिए कुछ समय लें फिल्मों में सेक्स बहुत आकर्षक लग रहा है आँखों के दो जोड़े क्रॉस हो जाते हैं और सेकंड के एक मामले में कपड़ों को फाड़ दिया जाता है और जमीन पर फेंक दिया जाता है। वास्तविक जीवन में, ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। तैयारी करना जरूरी है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो सिर्फ डेटिंग कर रहे हैं जोड़े के प्रत्येक सदस्य एक घंटे से सहमत हैं, फोन कॉल, बारिश, उनकी त्वचा को तैयार करता है और तो मजेदार होता है किसी रिश्ते में इसे अलग क्यों होना चाहिए? सेक्स को पृष्ठभूमि में जाना आसान हो सकता है, जहां तक ​​यह गुस्सा या हताशा में विस्फोट नहीं हो जाता। जानबूझकर सेक्स और रोमांस से डेटिंग तनाव को दूर करने और यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकती है कि दोनों की जरूरत है।
  • अपनी दिनचर्या को संशोधित करें यदि आप आमतौर पर अपने साथी के साथ यौन संबंध शुरू करने के लिए दिन के अंत तक इंतजार करते हैं, तो इसे एक दिन बदलने की कोशिश करें और सुबह या दोपहर के भोजन के दौरान भी सेक्स करें। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है अगर आपको रात में थका हुआ महसूस होता है याद रखें कि मस्ती करने के लिए आपके और आपके साथी के लिए कोई सही या गलत समय नहीं है। जो कुछ भी आपके लिए काम करता है
  • सेक्स करने के लिए एक घंटे व्यवस्थित करें यह रोमांस को मारने लग सकता है, लेकिन वास्तव में 80% विवाहित जोड़ों ने यौन बातचीत के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। सेक्स के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करना न केवल यह गारंटी देगा कि आप एक साथ होने का समय लेना याद रखें, लेकिन यह आपको कुछ भी देने की इच्छा भी देगा।
  • स्पाइस अप आपका सेक्स लाइफ स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: The War on Drugs Is a Failure

    4
    अनुभव। यदि आप थोड़ी देर के लिए रिश्ते में हैं, तो यह पूरी तरह से स्वाभाविक है कि शुरुआत में जितना आपके यौन जीवन कम हो, उतना तीव्र या रोमांचक न हो। सहजता और परिचित अंतरंगता और प्रतिबद्धता के बुनियादी घटक हैं, लेकिन वे यौन संपर्कों को भी अनुमान लगा सकते हैं या यहां तक ​​कि यांत्रिक भी हो सकते हैं, जिससे बहुत हताशा हो सकती है। कामुकता से रिश्ता वापस करने के तरीके के बारे में अपने साथी से बात करें और याद रखें कि सेक्स सिर्फ संभोग से ज्यादा है। उन चीजों को खोजने के लिए रचनात्मक और सहयोग करें, जो आपको उत्साहित करते हैं और आपको संतुष्ट करते हैं।
  • अन्य प्रकार की यौन गतिविधियों को करना जो आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं, जैसे पारस्परिक हस्तमैथुन, आपके यौन जीवन को फिर से सशक्त बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • आप खिलौनों या यौन औजारों को भी शामिल कर सकते हैं। वे विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं यदि युगल के किसी सदस्य को संभोग सुख तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है।
  • कहानियों और कामुक छवियों जैसी चीजें जोड़ों के लिए रोमांचक हो सकती हैं अगर वे दोनों का आनंद लेते हैं। वे आपके साथी की कल्पनाओं को खोजने और साझा अनुभव की भावना विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपका साथी इन चीजों के साथ सहज महसूस नहीं करता है या उनका आनंद नहीं लेता है, तो ऐसा करने में उन्हें मजबूर मत करो।
  • उन गतिविधियों के बारे में सोचें जो आप अपने साथी के साथ कर सकते हैं और जो कामुक हैं लेकिन संभोग शामिल नहीं करते हैं। यह आपको "नियमित" से बाहर निकलने में मदद कर सकता है और आनंददायक अनुभवों के अपने "टूलबॉक्स" का विस्तार कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने प्रेम जीवन में संवेदी लक्ष्यीकरण को शामिल कर सकते हैं यह एक परामर्श तकनीक है जिसमें आपको उत्तेजना प्राप्त करने के लक्ष्य के बिना कामुक बर्ताव देने और प्राप्त करने पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। यह यात्रा के बारे में है, गंतव्य नहीं
  • महिलाओं को अक्सर सेक्स से संतुष्ट महसूस होता है, जब वे संभोग नहीं पहुँचते हैं और एक साथी के साथ अपने भावनात्मक संबंध व्यक्त करने के तरीके के रूप में सेक्स के आनंद का अनुभव कर सकते हैं। संभोग करने पर ध्यान केंद्रित न होने से आपको भाग लेने से और पूरी तरह से आपके द्वारा चुने गए किसी भी गतिविधि का आनंद लेने से रोकें।
  • छवि का निर्धारण करें यदि कोई लड़का परेशान है तो वह आपको पसंद करता है क्योंकि वह आपको चरण 7 पसंद करता है
    5
    उत्तेजना महसूस करने का निर्णय लें यौन संबंध रखने में रुचि लेने से पहले बहुत से लोग, विशेष रूप से महिलाओं को शारीरिक रूप से उत्तेजित होने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप यौन इच्छा का अनुभव करते हैं तो आप यौन संबंध रखने के लिए इंतजार करते हैं, आप लंबे समय तक प्रतीक्षा कर सकते हैं, जिससे यौन हताशा का कारण हो सकता है। जानबूझकर उत्साहित और सेक्स के लिए तैयार होने से आपको इस हताशा को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस चरण में लैंगिक मुठभेड़ों का निर्धारण आपकी सहायता कर सकता है। अगर आपको पता है कि शुक्रवार की रात को आपके पास "नियुक्ति" होगी, तो यह आपके लिए मन की सही स्थिति हासिल करना और जागरूक होने का निर्णय करना आसान होगा।
  • महिला के यौन प्रतिक्रिया के चक्र पुरुष चक्र से अधिक जटिल है (सामान्य में) जबकि कई पुरुष यौन क्रियाएं काफी रैखिक (इच्छा, उत्तेजना, संभोग) हैं, महिलाओं को एक अधिक चक्रीय तरीके से यौन प्रतिक्रिया का अनुभव हो सकता है। आप इन चरणों को किसी भिन्न क्रम में अनुभव कर सकते हैं या आप इनमें से एक या अधिक अनुभव नहीं कर सकते हैं। इसलिए, महिलाओं के लिए अपनी इच्छा जागने से पहले शारीरिक रूप से उत्तेजित होना विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है
  • यौन प्रतिक्रिया चक्र में यह अंतर यह एक महिला को जब वह नहीं करना चाहती है यौन संबंध में उत्तेजित करने का प्रयास करने का औचित्य नहीं है। अगर कोई व्यक्ति कहता है कि वे सेक्स नहीं करना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि वे ऐसा नहीं करना चाहते। इसे दबाएं मत
  • स्पाइस अप आपका सेक्स लाइफ चरण 5 का शीर्षक

    Video: Righteous Anger versus Rage: धर्मी क्रोध बनाम क्रोध

    6
    देना सीखना कभी-कभी, आपके साथी और आपके पास अलग-अलग आवश्यकताएं या इच्छाएं होती हैं शायद आप में से एक काल्पनिक या विकृति है जो कि दूसरे व्यक्ति की पसंद नहीं है शायद आप में से एक को दूसरे की तुलना में अधिक यौन बातचीत की आवश्यकता है। एक स्वस्थ और सुखी यौन रिश्ते रखने का एक हिस्सा उसमें सीखना सीख रहा है ताकि दोनों की संतुष्टि हो, जो उन्हें सहज और सम्मानित महसूस कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी की एक कामुक फंतासी है जिसे आप साझा नहीं करते हैं, तो आप उसे हस्तमैथुन करते समय गले लगाने की पेशकश कर सकते हैं, बेडरूम में वाक्यांशों का उपयोग करें जो उस कल्पना को उजागर कर सकते हैं या उसके बारे में कामुक कहानी पढ़ सकते हैं। हालांकि, कुछ भी ऐसा न करें जो आपको या आपके साथी को परेशानी का कारण बनता है।
  • एक आम मिथक यह है कि महिलाओं को पुरुष के रूप में जितना ज्यादा दिलचस्पी नहीं है, लेकिन यह सच नहीं है। वास्तव में, कई महिलाएं चाहते हैं उनके पुरुष साथी से ज्यादा सेक्स। अधिकांश अध्ययनों से पता चलता है कि वयस्क पुरुष और महिला समान अनुपात के बारे में सेक्स के बारे में सोचते हैं। यह मत मानो कि आप अपने साथी की इच्छाओं और जरूरतों को जानते हैं। उससे पूछना बेहतर है



  • स्पाइस अप आपका सेक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 2
    7
    अन्य क्षेत्रों में अंतरंगता विकसित करना जोड़ों के लिए, लिंग उनके प्यार को अभिव्यक्त करने और पालक अंतरंगता का एक बुनियादी तरीका हो सकता है। अगर आप में से एक यह महसूस करता है कि आपके पास सेक्स के माध्यम से वांछित अंतरंगता नहीं है, तो रिश्ते को प्रभावित कर सकते हैं। एक जोड़े के रूप में अंतरंगता को प्रोत्साहित करने के लिए सेक्स के अलावा अन्य रूपों की तलाश करें यह बंधन के एकमात्र क्षण के रूप में सेक्स के दबाव को कम करने में मदद कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, कुछ के रूप में एक शौक या मनोरंजक गतिविधि की संभावना पर विचार करें। एक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करना, भले ही वह एक नया पकवान तैयार करना सीख रहा हो, तो अंतरंगता और साझा उद्देश्य की भावना पैदा कर सकता है
  • हर वक्त अपने साथी के लिए अपनी प्रशंसा और प्रेम व्यक्त करने के लिए समय निकालने पर ध्यान दें। जितना संभव हो उतना विशिष्ट रहें, ताकि आपके शब्दों से पता चलता है कि आप वास्तव में अपने साथी के बारे में जो कुछ प्यार करते हैं, उसके बारे में आप वास्तव में ध्यान देते हैं। उदाहरण के लिए: "आपका नीला स्वेटर मेरे पसंदीदा में से एक है क्योंकि यह आपकी खूबसूरत नीली आंखों को उजागर करता है" या "मैं वाकई सराहना करता हूं कि आपने आज के बच्चों के लिए रात का भोजन तैयार किया है ताकि मैं अपने पठन क्लब में जा सकूं। मुझे लगता है कि आप समझते हैं और आप मेरी ज़रूरतों को पूरा करने का प्रयास करते हैं "
  • छवि ऊतक पीठ दर्द चरण 15
    8
    एक चिकित्सक का दौरा करने पर विचार करें थेरेपी एक व्यक्ति के रूप में आपके लिए उपयोगी हो सकती है, लेकिन अक्सर यह जोड़ों के लिए भी होता है एक लाइसेंस प्राप्त विवाह और परिवार चिकित्सक या सेक्स थेरेपिस्ट आपको अपने साथी के साथ बेहतर संवाद करने और स्वस्थ और उपयोगी तरीके से अपनी कुंठाओं को दूर करने के तरीकों को सिखाने में आपकी मदद कर सकता है।
  • विधि 3
    हताशा जारी करने के लिए निकास की तलाश करें

    छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 3
    1
    शारीरिक गतिविधियों करो भौतिक प्रयासों के माध्यम से किसी भी प्रकार की निराशा (शारीरिक या अन्यथा) को कम करना संभव है किकबॉक्सिंग या मार्शल आर्ट जैसे खेल विशेष रूप से प्रभावी हैं वे अपना समय बिताएंगे, अपने दिमाग को दूसरे स्थान पर ले जाएं और अपने एड्रेनालाईन स्तर बढ़ाएं, जो एक स्वस्थ विकल्प है।
    • कोई व्यायाम अच्छा है, यहां तक ​​कि योग, भार प्रशिक्षण और मानक कार्डियोवास्कुलर व्यायाम। न केवल यह मानसिक रूप से अच्छा है, बल्कि शारीरिक रूप से भी है
  • छवि शीर्षक लाइव जीवन चरण 3
    2
    एक तरह से कला या अन्य सुखदायक गड़बड़ी का उपयोग करें यदि आप खेल या अभ्यासों में बहुत दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो एक तरह से अधिक कलात्मक गड़बड़ियां देखें। ये गतिविधियां अविश्वसनीय रूप से रेचक और सुखदायक हो सकती हैं क्या अधिक है, कम चिंता आपकी हताशा को कम कर सकती है अपने जीवन के बाकी हिस्सों में जितना कम तनाव है, उतना ही शांत होगा कि आप इस बारे में देखेंगे।
  • की संभावना पर विचार करें रंग, पकाना, घर पर DIY परियोजनाएं करें, मोमबत्तियां या मिट्टी के बर्तनों को बनाएं, एक उपकरण खेलते हैं, बढ़ईगीरी में काम करें या आकर्षक शौक बनाएं या आपको उसमें भाग लेने के लिए अनुमति दें। आप प्रतिभा भी विकसित करेंगे!
  • स्पाइस अप आपका सेक्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें आज की तकनीक के साथ, लंबी दूरी के रिश्तों को इतना आसान नहीं किया गया है। अगर आपके यौन उत्पीड़न के कारण आपका साथी दूर है, तो स्काइप, फेसटाइम या सिर्फ इसका उपयोग करें कामुक पाठ संदेश भेजें. यह वही नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से उपयोगी हो सकता है!
  • कुछ लोगों को फोन या कुछ इसी तरह के बारे में यौन संबंध रखने के लिए थोड़ा अनिच्छुक हैं। ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आपको अपने साथी के साथ धीरे-धीरे मिलना चाहिए। धीरे धीरे दोबारा शुरू करो कि आप उसे कितना याद आती है और आप उसे कैसे छूना चाहते हैं, और वहां से जारी रखें।
  • विधि 4
    हताशा के अन्य कारणों पर विचार करें

    छवि के साथ सौदा विदारक दर्द के चरण 22
    1
    अपने डॉक्टर से बात करें यौन हताशा के कुछ कारण, जैसे स्तंभन दोष या उत्तेजना या संभोग प्राप्त करने में कठिनाई, चिकित्सा कारण हो सकते हैं। आपका चिकित्सक आपकी उपचार में कुछ उपचार विकल्पों या बदलावों की सिफारिश कर सकता है जो आपकी कठिनाइयों से निपटने में आपकी मदद कर सकता है, जिससे आपको कुछ हताशा कम करना होगा।
    • सीधा होने के लायक़ दोष न केवल पुरुषों के लिए बल्कि उनके भागीदारों के लिए यौन हताशा का एक आम कारण है। हार्ट रोग, मधुमेह और कुछ नुस्खे एक आदमी को प्राप्त करने और बनाए रखने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।
    • पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए यौन हताशा में आयु एक और सामान्य कारक है पुरुषों और महिलाओं में यौन शोषण अधिक सामान्य हो जाता है। आपका चिकित्सक आपको इलाज के विकल्प ढूंढने में मदद कर सकता है जो आपकी समस्याओं को कम करता है।
  • छवि बिग ब्रेजर नेचुरल चरण 5
    2
    बाकी अधिक थकावट यौन समस्याओं के पीछे अपराधी हो सकता है जैसे कि स्तंभन दोष और ऊबड़गान तक पहुंचने की कठिनाई। थका हुआ लग रहा है उत्तेजना के साथ ही प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है आप निराश महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप सेक्स करना चाहते हैं लेकिन आपके पास यह करने की शक्ति नहीं है या आप यौन संबंध रखने की कोशिश करते हैं और आप थकान के कारण रूचि नहीं रख सकते हैं। पर्याप्त आराम से आपको पुनर्जन्म महसूस करने और सेक्स के लिए तैयार करने में मदद मिल सकती है।
  • स्लीप एपनिया एक परेशान करने वाला कारक हो सकता है, विशेष रूप से पुरुषों के लिए और अधिक वजन वाले लोगों के लिए यदि आप अक्सर थके हुए जागते हैं और पर्याप्त नींद लेने के बाद भी विश्राम नहीं महसूस करते हैं, तो संभावित उपचार विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • छवि का शीर्षक
    3
    अपने तनाव के साथ डील तनाव से सेक्स का आनंद लेने की आपकी क्षमता प्रभावित हो सकती है यदि आप तनाव को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो संभव समाधान के बारे में एक मनोवैज्ञानिक या अपने चिकित्सक से बात करें आपके यौन लक्षण (या आपके साथी के) सबसे बड़ी ताकत का साइड इफेक्ट हो सकता है
  • कोशिश करो योग, ध्यान और गहरी साँस लेने के व्यायाम दैनिक तनाव कम करने में मदद करने के लिए
  • स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 15
    4
    अवसाद के साथ सौदा यौन रोग के कई मामलों में अवसाद मुख्य कारण है। यदि आपको अवसाद के साथ समस्याएं हैं, तो आप सामान्य से नीचे एक यौन इच्छा हो सकती है जो आपको या आपके साथी को हताशा दे सकती है। एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से उपचार की तलाश करें ताकि आप अपने अवसाद से निपट सकें और अपने यौन इच्छा को पुनर्जन्म कर सकें।
  • मस्तिष्क मानव में सबसे बड़ा यौन अंग है और आपको अपने यौन जीवन को खुश और स्वस्थ बनाने के लिए ठीक से काम करना चाहिए। नैदानिक ​​अवसाद अक्सर रासायनिक असंतुलन के कारण होता है जो कामेच्छा को प्रभावित कर सकती है और अच्छे यौन प्रदर्शन की क्षमता रख सकता है।
  • अक्सर, निराशा से व्यक्तिगत व्यर्थता या दुख की भावना पैदा हो सकती है जो यौन इच्छाशक्ति को महसूस करने की क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती है। अपने अवसाद के इलाज में सहायता प्राप्त करने से आपको इन भावनाओं को दूर करने में मदद मिल सकती है, जिससे आप अधिक वांछनीय महसूस कर सकें और अधिक यौन इच्छा का अनुभव कर सकें।
  • कुछ एंटीडिपेटेंट दवाएं आपके यौन इच्छा के साथ भी हस्तक्षेप कर सकती हैं यदि आप एंटीडिपेंटेंट्स लेते हैं और अपने यौन गतिविधियों से संबंधित अवांछनीय दुष्प्रभावों का अनुभव करते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें कभी भी अपने दम पर खुराक लेने या बदलना बंद न करें
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 10 बनाएं
    5
    आनंद के वैकल्पिक स्रोतों के लिए देखो यदि आपकी यौन हताशा शारीरिक विकलांगता का परिणाम है, तो निराशा न करें। विकलांग लोगों के पास स्वस्थ और संतोषजनक सेक्स जीवन है।
  • अध्ययनों से पता चला है कि हमारे शरीर का लगभग किसी भी भाग एक ईरोजेनेस ज़ोन के रूप में कार्य कर सकता है। केवल अपने जननांगों का उपयोग करने के लिए खुद को सीमित मत करो
  • अपने सभी इंद्रियों को शामिल करें याद रखें कि लिंग केवल जननांग संपर्क से ज्यादा है आपके यौन अनुभवों में दृष्टि, गंध, सुनवाई, स्पर्श और स्वाद का भाव शामिल है
  • बहुत से लोग जो जननांग क्षेत्र में सनसनी खो चुके हैं, अब भी जननांग उत्तेजना के माध्यम से संभोग का अनुभव कर सकते हैं। आप अपने शरीर के एक अलग हिस्से में महसूस कर सकते हैं जितना आप उम्मीद करते हैं।
  • तांत्रिक सेक्स तकनीक से आपको फायदा भी हो सकता है तांत्रिक सेक्स में जागरूकता के पूर्वी दर्शन और वर्तमान में रहना शामिल है। इससे आप किसी भी गतिविधि का आनंद उठा सकते हैं, जिसे आप अनुभव कर सकते हैं कि आप क्या करने में सक्षम नहीं हैं। उदाहरण के लिए, किसी गतिविधि की अनुभूति पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करना या आपके श्वास से अवगत होने से आपको "इस पल में" रहने में मदद मिल सकती है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें कंडोम, गर्भनिरोधक तरीकों का प्रयोग करें और अपने साथी को अपने यौन इतिहास के बारे में पूछें और यदि आपके पास यौन संचरित रोग है।

    चेतावनी

    • वयस्कों की सहमति के बीच सेक्स का अभ्यास करना चाहिए
    • सेक्स करने के लिए किसी को कभी दबाएं या दोष न दें अस्वीकार करने के लिए अन्य व्यक्ति के अधिकार का आदर करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com