ekterya.com

शादी में यौन समस्याओं से निपटने के लिए

कई विवाह सेक्स की कमी या बिस्तर में समस्याओं से संबंधित कठिनाइयों के माध्यम से जाते हैं वास्तव में, अनुमान है कि तीन जोड़ों में से एक यौन इच्छा की कमी से पीड़ित है। 2011 में राष्ट्रीय विवाह परियोजना के एक अध्ययन के अनुसार, खुशी से विवाहित जोड़ों ने संचार, प्रतिबद्धता और उदारता के साथ शीर्ष पर लिंग वर्गीकृत किया। यदि आप और आपके पति की यौन समस्या है, तो यह आपके संचार, यौन रसायन विज्ञान में सुधार के तरीकों और पेशेवर मदद लेने के तरीकों पर ध्यान देने का समय हो सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने संचार में सुधार करें

शीर्षक से छवि तलाक लेने से बचें चरण 7
1
एक समय चुनें जब दोनों अकेले हों और कोई विकर्षण न हो। यौन समस्याओं के बारे में वार्तालाप करना मुश्किल और असुविधाजनक हो सकता है, खासकर यदि आप दोनों बिस्तर पर यौन रसायन विज्ञान की कमी महसूस करते हैं अपने साथी के साथ बातचीत शुरू न करें जब वे रेस्तरां में डिनर लेते हैं या दोस्तों के साथ घूमते हैं। एक समय खोजें जब दोनों अकेले, एक निजी जगह में, विषय के बारे में बात करने के लिए।
  • एक अच्छा समय हो सकता है जब दोनों बिस्तर पर जाने के लिए तैयार हो या घर पर एक साथ खाने के बाद।
  • इमेज का शीर्षक, दोस्ताना कदम 11
    2
    अपनी शादी में सेक्स के मुद्दे का पता लगाएं आप दोनों के बीच खुले और ईमानदार संचार को बनाए रखना आपके और आपके पति या पत्नी के बीच यौन संबंध को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण अंग है अपनी शादी में यौन समस्याओं के बारे में बताएंगे कि आप अपने रिश्ते में सेक्स को प्राथमिकता बनाने की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि कुछ प्रासंगिक अवसरों के बजाय
  • हो सकता है कि आप अपने पति या पत्नी से दूर चले गए हैं या आपके पति आपको दूर चले गए हैं मामले के बावजूद, सक्रिय हो और बातचीत शुरू करें अपने पति को पता चले कि आपको पता है कि किसी रिश्ते में अंतरंग संबंध होना महत्वपूर्ण है, खासकर शादी में
  • शीर्षक से छवि तलाक लेना से बचें चरण 5
    3
    दोनों की ज़रूरतों को पूरा करने के तरीके पर ध्यान दें। अपने पति को बताएं कि आपको पता है कि वे दोनों अपने जीवन के प्यार से नाखुश हैं और आप इसके बारे में कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं। अगर आपका पार्टनर कहता है कि "ठीक है, मैंने सुना है कि पहले", इसे दिल से मत लेना इसके बजाय, अपने पति से पूछें कि आप अपनी यौन जरूरतों और अन्य प्रकार की जरूरतों को कैसे पूरा कर सकते हैं। अपने साथी रिश्ते में आपके साथी के बारे में क्या सोचा है, इसके बारे में बात करें और आपको जो भी महसूस होता है वह गायब है।
  • अक्सर, यौन समस्याओं वाले जोड़ों में अन्य भावनात्मक समस्याएं होती हैं जो अभी तक हल नहीं हुई हैं और उनके रिश्ते को आगे बढ़ा रहे हैं। यह हो सकता है कि उन्हें बिस्तर में ऊब के कारण यौन रसायन विज्ञान की कमी हो, थोड़ा कामेच्छा (आप या आपके साथी में), एक नकारात्मक शरीर की छवि (आप या आपके साथी में), जीवन के तनाव के कारण थकावट, या मानसिक संबंध की कमी और भावनात्मक।
  • यौन रसायन विज्ञान की कमी के संभावित कारणों की पहचान करने के लिए मिलकर काम करने की कोशिश करें। यौन मामलों के बारे में बात करना मुश्किल हो सकता है लेकिन, एक जोड़े के रूप में, आप ईमानदारी से एक-दूसरे के पक्ष में हैं और अंतरंगता और सेक्स के बारे में आपकी चिंताएं साझा करें।
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक लेना चरण 2
    4
    एक-दूसरे को सुनो जब आप अपने साथ अपनी भावनाओं और चिंताओं को साझा कर रहे हों तो अपने साथी को बीच में मत डालें जवाब देने या बोलने की शुरुआत से पहले सुनना पर ध्यान केंद्रित करें
  • शीर्षक से छवि तलाक लेना से बचें चरण 1
    5
    पूछें कि क्या आपके पास विशिष्ट चिंताएं या समस्याएं हैं समस्याओं की जड़ खोजने की कोशिश करें अपनी चिंताओं के बारे में बात करते समय विशिष्ट होने से डरो मत, क्योंकि इससे समाधान खोजने लग सकते हैं
  • यदि आपका साथी गोपनीयता में ऊब की भावना के बारे में बात करता है, तो आप अपने सामान्य यौन दिनचर्या में भावनाओं को जोड़ सकते हैं। हो सकता है कि आपका साथी अपने दिन काम पर थका हुआ हो, या नकारात्मक शरीर की छवि का अनुभव करता है। इन समस्याओं के संभावित समाधानों के बारे में बात करें, जैसे कम घंटों में काम करना, छुट्टी पर जाकर सिर्फ दो या फिर एक साथ व्यायाम करना।
  • विधि 2
    यौन रसायन विज्ञान को प्रेरित करें

    बैट रोमांटिक इन बेब चरण 11
    1
    सही वातावरण बनाएं आप घर पर एक रोमांटिक शाम तैयार कर सकते हैं, मोमबत्तियों के साथ, मालिश और गुलाब की पंखुड़ी या फिर आप पिछली स्थिति के बारे में सोच सकते हैं जिसमें दोनों उत्साहित और यौन जुड़ाव महसूस कर रहे हैं। इन क्षणों में, क्या आपने पिछले गेम में अधिक समय दिया था? क्या उन्होंने विभिन्न पदों, दिन के समय, या जगहों पर यौन संबंध रखा है? पिछली स्थिति को फिर से बनाने की कोशिश करें, जिसमें दोनों उत्साहित हुए हैं और अब उन्हें उत्तेजित कर सकते हैं
    • कुछ जोड़े को बच्चे होने के बाद यौन संबंध में कठिनाई होती है यदि आप अपने वर्तमान प्रतिबद्धताओं के कारण दोनों सक्रिय रूप से सक्रिय हो गए थे, तो पिछली बार में कुछ स्थितियों को फिर से नहीं बना सकते हैं, अपना समय निर्धारित करने के लिए कुछ समय आरक्षित करने पर ध्यान केंद्रित करें। अपने ससुराल वालों से पूछो कि वे रात के लिए पैदल चलने के लिए बच्चों को ले जाएं, या सिर्फ एक सप्ताह के लिए पलायन की योजना बनाएं। यद्यपि यह अतीत की तरह ठीक नहीं है, फिर भी वे क्षणों को बना सकते हैं, जब दोनों उत्सुक होते हैं
  • अपना सेल फोन बैटरी अंतिम चरण के साथ चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2



    किसी भी व्याकुलता को बंद करें वे रसोई में सेलफोन चार्ज करने और कमरे में अपने लैपटॉप छोड़ने के लिए सहमत हैं। अपने कमरे को पुनर्प्राप्त करें ताकि पाठ संदेश या ईमेल भेजने के बजाय दोनों अंतरंग हो सकें। किसी भी व्याकुलता को दूर करें, जो आपके और आपके साथी के बीच विशेष रूप से कमरे में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • दुल्हन अधोवस्त्र का चयन शीर्षक चित्र 22
    3
    नई चीजों का अनुभव करें विवाहित जोड़ों में यौन समस्याओं के ऊबड़ मुख्य कारणों में से एक है, खासकर यदि दोनों एक नियमित रूप से गिरते हैं या हमेशा कमरे में एक ही स्थान पर प्रदर्शन करते हैं अधिक साहसी पदों या तत्वों के बारे में बात करें और उन चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार रहें, जिन्हें पहले कभी नहीं किया है, यह देखने के लिए कि दोनों आनंद लेते हैं या नहीं। एक साथ प्रयोग करने से डरो मत।
  • यह गर्म स्नान एक साथ लेने या बिस्तर पर सुगन्धित तेलों के साथ लंबी मालिश के रूप में सरल हो सकता है। कामुक अधोवस्त्र भी अपने साथी को आश्चर्यचकित करने के लिए एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका हो सकता है
  • हो सकता है कि वे कुछ खास बहनों, अलग-अलग यौन स्थितियों में रुचि रखते हों या सेक्स के खिलौने को अपने नियमित रूप से एकीकृत करने में रुचि रखते हैं। इंटरनेट पर स्थितियों या सेक्स के खिलौने की तलाश करें, या एक साथ सेक्स की दुकान पर जाएं और मजे की तलाश करें। प्रयोग की इस प्रक्रिया को मज़ेदार और आकस्मिक बनाएं
  • मेक सेक्स आखिरी चरण चरण 9
    4
    अपनी वरीयताओं के बारे में खुलासा करें। अपनी यौन इच्छाओं से शर्मिंदा होने की बजाय ईमानदारी और आप जो पसंद करते हैं उसके बारे में खुले दिमाग पर ध्यान केंद्रित करें। अपने पति को पता चले कि आप क्या करने में रुचि रखते हैं, कोशिश करें, ताकि दोनों स्वस्थ सेक्स जीवन बनाने के लिए मिलकर काम कर सकें।
  • क्रिया-उन्मुख शब्दों का उपयोग करें और विशिष्ट करें। अपने साथी को बताने के बजाय: मैं "सेक्स करना" के बजाय "प्यार करना" पसंद करता हूं, यह बताता है कि "प्यार करना" आपके लिए क्या मतलब है। ऐसा कुछ हो सकता है जैसे "मैं चाहता हूं कि हम एक-दूसरे को चुंबन और एक दूसरे को छूने के लिए और अधिक समय बिताने के लिए" या "मुझे यह पसंद है जब आप मेरे बालों को दुखी करते हैं या मेरे चेहरे को धीरे से दबाते हैं" यह आपकी यौन ज़रूरतों के साथ बहुत विशिष्ट होना अजीब लग सकता है, लेकिन जितनी अधिक जानकारी आप अपने साथी को देते हैं, उतना बेहतर है कि आप जवाब दे सकें।
  • छवि का शीर्षक यौन सुधार के चरण 7 में सुधार
    5
    व्याख्या की बजाय दिखाएं शब्दों में उन चीजों को व्यक्त करना मुश्किल हो सकता है जो आपको उत्तेजित करता है एक व्यावहारिक प्रदर्शन प्रदान करें और अपने पति को जो आप पसंद करते हैं उसे दिखाएं। अधिकतर संभावना है, आप जल्दी से समझ सकते हैं कि आपको और आपके पति आपके मार्गदर्शन का पालन करने में कैसे सक्षम होंगे।
  • एक-दूसरे को दिखाने के लिए मुड़ें देखें कि आप कैसे उत्तेजित हो सकते हैं। अपने पति के साथ उदार रहें और उसे खुशी देने पर ध्यान केंद्रित करें। फिर, आपके पति को भी आपके लिए ऐसा करना चाहिए।
  • अगर आपको लगता है कि अपने साथी को दिखाने का विचार असुविधाजनक या भारी लगता है, तो "अपने यौन जीवन में सुधार" पर एक आत्म-सहायता पुस्तक प्राप्त करें और रात में इसे एक साथ पढ़ें। यह बातचीत की उत्तेजित होने की संभावना है और संभवत: उन्हें हँसते हैं।
  • अपने पति को खुश करने के चरण 3 का शीर्षक चित्र

    Video: पेनिस पर हुए पिम्पल्स से छुटकारा पाए सिर्फ एक रात में Tips for Acne Which Occured in Your Penis

    6
    सेक्स तिथियां शेड्यूल करें यद्यपि यह सेक्स के लिए समय निर्धारित करने के लिए बहुत औपचारिक लग सकता है, यह सुनिश्चित करने का एक तरीका हो सकता है कि दोनों यौन संबंध को प्राथमिकता देंगे। छह महीने की परीक्षण अवधि के दौरान सेक्स अपॉइंटमेंट्स को शेड्यूल करने का प्रयास करें। नियुक्ति के लिए ध्यान केन्द्रित करना और एक साथ मिलकर काम करना, भले ही उनके पास यौन संबंध न हो। इससे आप अपना समय गोपनीयता की स्थिति को प्राथमिकता के रूप में व्यवस्थित करने में मदद करेंगे, अपने समय-समय पर अंतरंगता रखने की कोशिश करने के बजाय।
  • यदि आप निर्धारित समय के दौरान तैयार रहना मुश्किल पाते हैं एक दूसरे के साथ छेड़छाड़ या छेड़खानी द्वारा शुरू करो तारीफ करें या बस उस दिन सुनें जब वे बिस्तर पर झूठ बोल रहे थे। अपने पति या पत्नी पर अपना पूरा ध्यान रखें और किसी भी विकर्षण से लैंगिक रसायन विज्ञान में हस्तक्षेप न करें।
  • विधि 3
    व्यावसायिक मदद लें

    चित्रा का शीर्षक जिसमें कोपे विद बायोसेसिव बाध्यकारी विकार चरण 1 है
    1
    एक नियमित जांच प्राप्त करें अपने परिवार के डॉक्टर के साथ किसी भी शारीरिक समस्याओं का निवारण करने का समय निर्धारित करें, जो यौन समस्याएं पैदा कर सकता है। जांचें कि आपके द्वारा ली गई कोई भी दवाएं या आपके पास कोई भी चिकित्सा स्थिति एक कारक हो सकती है।
    • आप अपने चिकित्सक से संभावित उपचारों के बारे में पूछना चाहें, अगर आप कम यौन इच्छा और अन्य यौन समस्याएं जैसे कि नपुंसकता आपका डॉक्टर दवाओं या आपके आहार में बदलाव का सुझाव दे सकता है
  • एक प्रोफेशनल टीचर बनने वाली छवि चरण 1
    2
    सेक्स थेरेपिस्ट के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें एक सेक्स थेरेपिस्ट को जोड़ों या यौन समस्याओं वाले व्यक्तियों की सहायता करने के लिए प्रमाणित किया गया है। आप अपने यौन प्रदर्शन या नपुंसकता के बारे में चिंतित महसूस कर सकते हैं, या हो सकता है कि आप और आपके साथी को आपके यौन कार्यक्रम या रूटीन को बनाए रखने में समस्याएं हों। यदि आप और आपके साथी की यौन समस्या हो रही है, या यदि आप इसके बारे में चिंतित हैं, तो यह एक विशेषज्ञ को देखने का समय हो सकता है
  • अधिकांश सेक्स थेरेपी सत्र एक हफ्ते में बैठे हैं। आपके पास एक सेक्स चिकित्सक को खोजने के लिए अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ एडुकुटर्स, काउन्सलर्स, और सेक्स थेरेपिस्ट या अमेरिकन काउंसिल ऑन सेक्सोलॉजी पर जाएं।
  • छवि का शीर्षक एक चिकित्सक चरण 5 बनें

    Video: इलाइची पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने के लिए रामबाण है How to Increase Sex Power by Cardomom

    3
    व्यक्तिगत चिकित्सा खोजें शायद आप अपनी समस्याओं को हल कर रहे हैं, जैसे शरीर की छवि समस्याओं या मनोवैज्ञानिक समस्याएं, और ये आपके पति या पत्नी के साथ संबंध को प्रभावित कर रहे हैं व्यक्तिगत चिकित्सा में जाने पर विचार करें, या तो एक सामान्य चिकित्सक या सेक्स चिकित्सक के साथ। इससे आपको स्वस्थ शरीर की छवि प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, जिससे आपके पति, बिस्तर और अन्य क्षेत्रों के साथ संबंध हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com