ekterya.com

अपने यौन विकार के बारे में अपने साथी से कैसे बात करें

किसी भी उम्र के पुरुषों या महिलाओं के लिए यौन विकार हो सकता है। कभी-कभी अंतर्निहित स्वास्थ्य या भावनात्मक समस्याएं होती हैं आपके यौन विकार के बावजूद आपको अपने साथी के साथ खुलेआम और ईमानदारी से बात करनी चाहिए, ताकि आप समस्या से मुकाबला करने में मदद कर सकें और अपने यौन जीवन को पुनः प्राप्त कर सकें।

चरणों

भाग 1
अपने साथी से बात करने से पहले जानकारी इकट्ठा करें

चिंता और अवसाद के साथ कोप शीर्षक चित्र 16
1
एक डॉक्टर के पास जाओ यदि आपको यौन समस्याएं हैं तो आपको डॉक्टर देखना पड़ सकता है कई यौन विकारों में एक अंतर्निहित चिकित्सा कारण है। यदि आपको पता है कि आपको यौन दुर्व्यवहार क्यों पड़ा है, तो आप इसे अपने साथी को बता सकते हैं।
  • अंतर्निहित समस्या की पहचान करने के लिए चिकित्सक एक शारीरिक परीक्षा या अतिरिक्त परीक्षण कर सकता है। डॉक्टर भी एक विशेषज्ञ की सिफारिश कर सकते हैं या आपको एक सेक्स थेरेपिस्ट के बारे में बता सकते हैं जो आपकी यौन समस्याओं के सभी कारणों की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, मधुमेह पुरुषों और महिलाओं दोनों में यौन समस्याएं पैदा कर सकता है
  • घर पर अपनी यौन समस्याओं को हल करने के लिए आपको चिकित्सक से सलाह लेनी पड़ सकती है
  • अपने किशोर के बारे में सेक्स के साथ संवाद करें शीर्षक चरण 1

    Video: Doctor Who Series 8 - Top 10 New Companions

    2
    अपने विशिष्ट यौन विकार को पहचानें वहाँ विभिन्न यौन विकार है कि लोगों को भुगतना पड़ सकता है ये आपके लिंग के अनुसार भी अलग-अलग होते हैं। पुरुषों और महिलाओं को अलग-अलग यौन समस्याएं होती हैं जो विशेष रूप से उनके जननांगों को प्रभावित कर सकती हैं, या वे मानसिक या मनोवैज्ञानिक विकार से पीड़ित हो सकती हैं जो अपने यौन अंगों के सामान्य प्रदर्शन को प्रभावित करती हैं। यदि आप अपने साथी को बता सकते हैं कि आपकी समस्या क्या है, तो इससे उन्हें सामना करने का एक रास्ता खोजने में मदद मिल सकती है।
  • स्तंभन दोष यह पुरुषों में एक आम यौन विकार है सीधा होने के लायक़ रोग से पीड़ित पुरुषों को होने और बनाए रखने में कठिनाई होती है। पुरुषों को समय से पहले, देरी या हिचकते स्खलन से पीड़ित हो सकता है। इसके अलावा, वे कम कामेच्छा से पीड़ित हो सकते हैं, जो उन्हें सेक्स में कम रुचि महसूस कर देगा।
  • महिलाएं इच्छा संबंधी विकारों का अनुभव कर सकती हैं (जिसके लिए उन्हें यौन संबंध में कोई दिलचस्पी नहीं है या कम यौन इच्छा नहीं होती है), उत्तेजना संबंधी विकार (जो उत्तेजित नहीं होते हैं), orgasmic विकार (जिनके कारण orgasms होने में कठिनाई होती है या एक के दौरान दर्द), या यौन दर्द विकारों जो यौन संबंध के दौरान या बाद में दर्द का कारण।
  • महिलाओं में एस्ट्रोजेन की कमी और पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन सहित वृद्धावस्था और हार्मोनल परिवर्तन से यौन समस्याएं पैदा हो सकती हैं। महिलाओं में रजोनिवृत्ति यौन समस्याएं पैदा कर सकती हैं, जैसे स्नेहन की कमी।
  • तनाव, चिंता और अवसाद यौन विकार पैदा कर सकता है
  • सेक्स के लिए लत यह एक और यौन विकार है
  • हरा के बारे में एक उपन्यास लिखो छवि शीर्षक 4
    3
    अपने विचारों को नीचे लिखें अपने विचारों को लिखना आपके यौन दुर्व्यवहार के बारे में अपने साथी से बात करने के लिए तैयार होने का एक अच्छा तरीका है। जब आप अपने साथी के सामने हों, तो आप शर्मिंदगी, निराश या परेशान हो सकते हैं - जो आपके विचारों को बाधित कर सकता है। पहले से तैयार हो जाओ, ताकि आप जान सकें कि आप क्या कहना चाहते हैं।
  • जब आप अपने साथी के साथ बात करने के लिए जाते हैं, तो आप अपने विचारों को अपने हाथों पर रख सकते हैं। आपको पूरा वाक्यों को लिखना पड़ सकता है या सिर्फ उन चीजों को याद रखने के लिए सूची में अपने विचारों को सूचीबद्ध कर सकते हैं जिन्हें आप व्यक्त करना चाहते हैं
  • आपको ज़ोर से अभ्यास करना पड़ सकता है जो आप कहना चाहते हैं, इसलिए जब आप अपने साथी से बात करते हैं तो यह आसान हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक अवसाद पर खुद को शिक्षित करना चरण 6
    4
    ध्यान रखें कि आपके व्यवहार के कारण आपका साथी क्या महसूस कर सकता है आप जानते हैं कि आप यौन दुर्व्यवहार से पीड़ित हैं, इसलिए आप अपने साथी से दूर हो सकते हैं या सेक्स करना चाहते हैं। यह उसे भ्रमित और चोट पहुंचा सकता है उससे बात करने से पहले, इस पर प्रतिबिंबित करें कि आपने अपने कार्यों को कैसे समझ लिया हो, ताकि आप उनसे संपर्क करने या उसे आराम देने के तरीके के साथ आ सकें।
  • हो सकता है कि आपके साथी को छोड़ दिया, उलझन और चोट लगी है क्योंकि वह सोचती है कि आप उसके प्रति आकर्षित नहीं हैं।
  • हो सकता है कि आपका साथी आत्म-सचेत हो गया हो क्योंकि वह सोचता है कि उसके शरीर में कुछ गड़बड़ है, जिसने आपको रुचि खो दिया है।
  • इस संभावना के लिए तैयार हो जाओ कि आपका साथी सोचता है कि आपके पास एक रोमांच हो सकता है रक्षात्मक मत हो, लेकिन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • ग्रो एव्स ए रिलेशनशिप पार्टनर (महिलाओं के लिए) स्टेर 20
    5
    जानकारी प्राप्त करें। आपको यौन दुर्व्यवहार के बारे में उतना जितना पता होना चाहिए शायद आपके साथी के पास कई सवाल हैं या आपकी समस्या नहीं पता है। आपको जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए जो आपको समझने में सहायता करता है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं।
  • आपको उन वेब पेजों या पुस्तकों की सूची संकलित करनी पड़ सकती है, जो आपके साथी आपसे बेहतर तरीके से समझने के लिए परामर्श कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने यौन दुर्व्यवहार के बारे में अपने साथी से बात करें

    ग्रो इज़ अ रिलेशनशिप पार्टनर (महिलाओं के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 21
    1
    सही समय और जगह चुनें जिस जगह पर आप अपने साथी से अपने यौन दुर्व्यवहार के बारे में बात करने का फैसला करेंगे, वह महत्वपूर्ण होगा। आपको शायद बेडरूम में बात करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह स्थान अंतरंगता और सेक्स के लिए है इसके बजाय, सोफे पर विषय के बारे में बात करें, ताकि आप दोनों आरामदायक हो सकें
    • एक समय चुनें जब दोनों के पास एक खुले कार्यक्रम है, इसलिए वे इस विषय के बारे में तब तक बात कर सकते हैं जब तक आवश्यक हो। हो सकता है कि आपको अपने साथी को ऐसा कुछ कहना है जैसे "मेरे पास आपके साथ बहुत कुछ करना ज़रूरी है मैं जानना चाहूंगा कि निकटतम उपयुक्त समय क्या होगा जिसमें हम बाधित किए बिना बात कर सकते हैं। "
    • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो देखें कि उनके दादा-दादी या दोस्त का कोई भी उनसे देखभाल कर सकता है। ध्यान उनके रिश्ते में होना चाहिए, और उन्हें विचलित नहीं होना चाहिए।
  • एक ईसाई चरण 9 के रूप में यौन दुर्व्यवहार से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने साथी के साथ ईमानदार रहें आपको अपने साथी के साथ अपने यौन विकार के बारे में ईमानदारी से होना चाहिए, दोनों उसके लिए और आपके लिए। यदि आप दिखाते हैं कि सबकुछ ठीक है और आप संभोग या खुशी का नाटक करते हैं, तो इससे केवल बाद में समस्याओं का कारण होगा यदि आप अपने साथी के साथ संचार की लाइनें खोलते हैं, तो उन दोनों के बीच अंतरंगता विकसित करने के लिए यह उपयोगी होगा, जो आपके यौन समस्याओं में सुधार कर सकते हैं।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि जितनी जल्दी हो सके अपने साथी के साथ ईमानदार होना चाहिए। आपका साथी आपके साथ परेशान हो सकता है यदि आप उसके साथ झूठ बोल रहे हैं या यदि आपने कई वर्षों से नाटक किया है संभवतः आपको इस कारण की व्याख्या करनी होगी कि आपने उसे अपनी समस्याएं क्यों नहीं बताईं, जिससे ट्रस्ट समस्याएं उत्पन्न हो सकें
  • यौन अनैतिकता से कदम रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    उस भाषा का उपयोग करें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं यौन समस्याओं के बारे में बात करना बहुत ही शर्मनाक हो सकती है और असुरक्षा की शर्मिंदगी और भावनाएं पैदा कर सकती हैं। जब आप अपने साथी से बात करते हैं, तो वाक्यांशों या शब्दों का उपयोग करें जो आपको सहज महसूस करते हैं। अपने साथी को बताएं कि आपको शर्मिंदा महसूस हो रहा है और यह आपके लिए मुश्किल है उसे बताओ आपको असहज महसूस होता है यह आपकी असुविधा को संबोधित करने में आपकी सहायता करेगा और अपने साथी को बताएगा कि आपको सहायक और सहायक होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "यह बहुत शर्मनाक है मुझे यौन समस्याएं हैं और मैं निश्चित तौर से नहीं जानता कि कैसे आपको बताना है "या" यह मुझे परेशान करता है मेरी यौन समस्याएं मुझे शारीरिक परेशान कर रही हैं, और इसके बारे में बात करने का एक तरीका तलाशने का प्रयास करना मुझे भावनात्मक बेचैनी का कारण बनता है। "
  • आपको यह भी पता लगाना पड़ सकता है कि आप अपने जननांगों को संदर्भित करने के लिए किस शब्द का उपयोग करना चाहते हैं। आप योनि या लिंग जैसी चिकित्सा शर्तों का उपयोग कर सकते हैं, या आप बोलचाल की शर्तों के द्वारा और अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। उन शर्तों का प्रयोग करें जो आपको इसके बारे में बात करते समय सहज महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 4
    4
    अपने विकार को अपने साथी को बताएं सबसे अधिक संभावना है, आपका साथी आपके यौन विकार के बारे में नहीं जानता है आपको इसे जितना संभव हो उतना विवरण में उसे समझा देना होगा ताकि वह इसे समझ सके। आपको विश्वास हो सकता है कि विकार का नाम स्पष्ट है, लेकिन आपके साथी को इसका अर्थ या आपके द्वारा प्रभावित किए जाने वाले विशिष्ट तरीके से भ्रमित किया जा सकता है
  • यदि आपका साथी विपरीत लिंग का है, तो आपको अपनी यौन समस्याओं को सावधानीपूर्वक और विस्तृत रूप से समझाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप सीधा होने के लायक़ रोग से पीड़ित हैं, तो यह संभावना है कि आपकी प्रेमिका समझ में नहीं आती कि आप एक निर्माण नहीं कर सकते हैं। यदि आपके पास एक महिला स्नेहन समस्या है, तो हो सकता है कि आपका प्रेमी यह समझ न सकें कि इसका क्या मतलब है और इसका कारण यह है कि दर्द का कारण बनता है
  • यदि आपका साथी आपके एक ही सेक्स का है, तो यह संभावना है कि आपको अभी भी अपने शरीर को जिस तरह से प्रतिक्रिया हो रही है, उसके बारे में बताएं। एक आदमी जिसे सीधा होने की क्षमता के दोष से कभी भी सामना नहीं करना पड़ता है, वह आपके अनुभव को नहीं समझ सकता है, और जिस स्त्री को स्नेहन समस्या नहीं है, वह हो सकता है कि आप के साथ क्या होता है। मान लीजिए कि आपका साथी सिर्फ इसलिए समझ पाएगा क्योंकि आपके पास एक ही जननांग है
  • शर्म मत हो ध्यान रखें कि ज्यादातर यौन विकार नियंत्रित हैं, विशेष रूप से आपके साथी के साथ खुले संचार के साथ।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 18
    5

    Video: लिंग की चमड़ी नहीं खुलती | Phimosis, Paraphimosis | केवल आर्डर पर उपलब्ध




    अपने साथी को आराम करो आपको अपने साथी को यह बताना चाहिए कि समस्या उसके साथ नहीं है, लेकिन आपके साथ है उसे बताओ कि आप अभी भी उसे आकर्षक और वांछनीय मानते हैं, और यह कि आप किसी अन्य व्यक्ति को नहीं चाहते हैं जोर देते हुए कि आप अभी भी उससे बहुत प्यार करते हैं आपके साथी को यौन समस्या के लिए दोषी ठहराया जा सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह यह समझें कि वह समस्या का स्रोत नहीं है।
  • अपने साथी को बताएं कि आप उस पर आ गए हैं क्योंकि आप उससे प्यार करते हैं, ताकि आप उन दोनों के यौन जीवन को ठीक करना चाहते हैं, और आप इस समस्या के साथ आपकी मदद करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 1 9
    6
    अपने साथी को स्वीकार करें कि आपको इसकी ज़रूरत है यौन विकारों से निपटने के लिए मुश्किल समस्याएं हो सकती हैं। इससे आप कम आदमी या महिला महसूस कर सकते हैं, कम वांछनीय या कम आत्मसम्मान के साथ। आप यौन दुर्व्यवहार की वजह से चिंतित या उदास महसूस कर सकते हैं। अपने साथी को बताएं और उसे बताएं कि आपको यह जानना होगा कि वह आपके पक्ष में है और वह अब भी आपको प्यार करता है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपका साथी आपका समर्थन करता है और आपको अपने यौन विकार को दूर करने में मदद करेगा, यह बहुत उपयोगी हो सकता है कई बार, यदि आपका साथी समझदार और ध्यान देने योग्य है, तो यौन विकारों को बेडरूम में हल किया जा सकता है, और यौन विकार को संबोधित करने और उससे निपटने के लिए आवश्यक शारीरिक और भावनात्मक समर्थन प्रदान करने के लिए तैयार है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 1
    7
    इस बात पर विचार मत करो कि प्रेम और सेक्स समान हैं आपको और आपके साथी दोनों के लिए सेक्स के प्यार को अलग करना चाहिए। यौन समस्याओं का सरल तथ्य यह नहीं है कि वे एक दूसरे से प्यार नहीं करते हैं कुछ लोग यौन हताशा या यौन संबंध रखने के लिए अपने साथी की असफलता को उनके भाग में विफलता के रूप में मानते हैं। जब आप अपने साथी के साथ इस विषय के बारे में बात करते हैं, तो आपको प्यार और सेक्स को अलग करना चाहिए।
  • अपने साथी को याद दिलाएं कि यह उनकी गलती नहीं है कोई भी दोष नहीं है अपने रिश्ते में 70% जोड़े यौन समस्याओं का सामना करते हैं। यदि आप यौन समस्याओं से निपटने के दौरान प्यार के साथ एक दूसरे के लिए महसूस करते हैं, तो यह आपके यौन शोषण से मुकाबला करने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है।
  • साप्ताहिक वैवाहिक चिकित्सा या वैवाहिक रिट्रीट चरण 1 के बीच निर्धारित चित्र शीर्षक
    8
    चिकित्सा उपचार विकल्पों के बारे में बात करें आपको अपने साथी के साथ अपने यौन विकार के लिए चिकित्सा उपचार विकल्पों के बारे में बात करनी चाहिए। इसमें डॉक्टर या मनोचिकित्सक से दवाएं और कोई अन्य उपचार शामिल हो सकता है जब आप चिकित्सा उपचार के लिए आवेदन करते हैं, तो अपने साथी से पूछें।
  • आपको अंतर्निहित मानसिक स्थिति के लिए उपचार की आवश्यकता हो सकती है, जैसे चिंता या अवसाद। मनोचिकित्सक एंटीडिपेंटेंट्स या विरोधी चिंता दवाओं लिख सकते हैं
  • अगर इंजेक्शन हार्मोनल अपर्याप्तता के कारण होता है तो डॉक्टर इंजेक्शन, गोलियां या हार्मोन क्रीम लिख सकता है।
  • डॉक्टर एक अंतर्निहित बीमारी के लिए चिकित्सा उपचार प्रदान कर सकता है, जैसे कि मधुमेह या थायरॉयड रोग इसमें दवाएं शामिल हो सकती हैं
  • यौन विकार वाले महिलाएं फ्लिबिनेरिन जैसी दवाओं का उपयोग कर सकती हैं, जो कम यौन इच्छा से लड़ने में सहायता करती हैं। महिलाएं कम कामेच्छा या उत्तेजना विकारों में सुधार के लिए एस्ट्रोजेन या एण्ड्रोजन थेरेपी भी कर सकती हैं।
  • यदि आप सीधा होने के लायक़ रोग से पीड़ित हैं, तो डॉक्टर आमतौर पर दवाओं जैसे एवनफ़िल, सिल्डेनाफिल, ताडालाफिल और वर्डेनफिल लिखते हैं।
  • समय से पहले स्खलन के मामले में, एक एरोसोल कहा जाता है जिसे प्रोमोसेन्ट कहते हैं जो संवेदनशीलता कम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ डॉक्टर चयनात्मक सेरोटोनिन पुनप्राप्ति अवरोधकों, जैसे कि ज़ोल्फ्ट या पक्षील लिख सकते हैं।
  • डॉक्टर भी सामान की सिफारिश कर सकते हैं, जैसे वैक्यूम पंप, पेनिल प्रत्यारोपण या डीलेटर।
  • भाग 3
    यौन विकार का पता लगाएं

    आपकी प्रेमिका को आप में दिलचस्पी रखते हुए शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    1
    अंतरंगता पर ध्यान दें कभी-कभी सेक्स से एक ब्रेक लेना आपके यौन विकार को हल करने का एक पर्याप्त तरीका हो सकता है। सेक्स के बारे में चिंता करने की बजाय, आप और आपका साथी भावनात्मक अंतरंगता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। कई यौन विकार उत्पन्न होती हैं क्योंकि विभिन्न भावनाओं या तनाव के कारण जो कि कुछ के यौन जीवन को प्रभावित करते हैं। यदि आप रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह आपके कनेक्शन को मजबूत करने में मदद कर सकता है, जो सेक्स में सुधार कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, वे एक साथ चलते हैं, रात के खाने के लिए बाहर जाते हैं या अन्य गतिविधियों करते हैं वे तुम्हारे बीच एक पूरी रात बिता सकते थे।
    • इसी तरह, वे गैर-यौन तरीके में एक-दूसरे को छूने में समय बिता सकते हैं, जैसे हाथ पकड़े हुए, गले लगना और प्यार के लिए एक-दूसरे को चुंबन करना।
  • आपकी प्रेमिका को आपकी ओर रुख रखने वाला शीर्षक शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    2
    रिश्तों में हर समस्या का हल करें शायद यौन विकार के कारण आपके पास रिश्ते की समस्या है आपके साथी और आपके कार्यों के कारण आपके पास कुछ गलतफहमी हो सकती थी, और संभवतः ट्रस्ट समस्याएं हो सकती थीं। आपके तनाव को प्रभावित करने वाले बाहरी तनाव हो सकते हैं आपको इन समस्याओं को अपने साथी के साथ हल करना चाहिए ताकि उनका रिश्ता इस छोटी सी बाधा पर काबू पा सके।
  • यदि आप रिश्ते की समस्याओं का समाधान करते हैं, तो यह लिंग सुधार सकता है। यदि आप बुरे संचार, चिंताओं और किसी भी अंतर्निहित क्रोध या असंतोष को समाप्त करते हैं, तो यह आपके लिए अपने साथी के करीब पहुंचना और उसके साथ अंतरंग महसूस करना आसान बना सकता है।
  • साप्ताहिक वैवाहिक चिकित्सा या वैवाहिक रिट्रीट चरण 8 के बीच निर्णय का शीर्षक चित्र
    3
    एक साथ चिकित्सा में जाओ वे एक यौन चिकित्सक या जोड़ों में जाने का फैसला कर सकते हैं एक चिकित्सक के पास जाने का मतलब यह नहीं है कि आपके संबंधों में कुछ गलत है यौन विकार दोनों और संबंधों में तनाव पैदा कर सकता है। एक सेक्स थेरेपिस्ट आपको अव्यवस्था को संबोधित करने के लिए अंतरंगता और अभ्यास तकनीकों को विकसित करने का तरीका जानने में सहायता कर सकता है। दूसरी तरफ, एक जोड़ चिकित्सक आपको विकार के कारण पैदा होने वाले रिश्ते में किसी भी समस्या का समाधान करने में मदद कर सकता है।
  • यदि आपका साथी आपको चिकित्सा में जाने की सलाह देता है, तो चिंता न करें। यह एक तरीका है जिस पर आपका पार्टनर आपकी सहायता करने और अपने रिश्ते में प्रयास करने का प्रयास करता है। अगर आप चिकित्सा में जाना चाहते हैं, तो निराश मत हो, पर आपका साथी नहीं करता।
  • आप अपने क्षेत्र में सेक्स चिकित्सक और मान्यता प्राप्त जोड़ों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं इसके अलावा, आप एक चिकित्सक या विशेषज्ञ से बात कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका विवाह सेक्स लाइफ इन द सेन्स 11 चरण
    4
    पिछला गेम को समर्पित करना एक तरह से आप अपने यौन प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं सेक्स पर सीधे जाने की बजाए पिछली गेम पर अधिक ध्यान केंद्रित करना है। संभोग का अनुभव आपको और अधिक अनुभव का आनंद लेने के लिए दोनों में मदद करेगा। इससे महिला को उत्तेजित होने में मदद मिल सकती है और आदमी को एक निर्माण हो सकता है।
  • अग्रेषण में कई अलग-अलग चीज़ें शामिल हैं दूसरे के शरीर की तलाश में कुछ समय व्यतीत करें और अपने साथी की खुशी पर ध्यान दें। संभोग की ओर गति न करें यौन अनुभव को धीमा करें, जिससे आप अपने यौन विकार को दूर कर सकते हैं।
  • पिछले गेम के दौरान आप अपने हाथों और मुंह का उपयोग कर सकते हैं शरीर के विभिन्न हिस्सों को स्पर्श करें, न सिर्फ लिंग या योनि। पिछले गेम को एक अंतरंग अनुभव भावनात्मक और शारीरिक रूप से दोनों बनाओ
  • संभोग से पहले उत्तेजना की कमी के कारण समस्याएं पैदा हो सकती हैं जैसे कम उत्तेजना, निर्माण या बनाए रखने की अक्षमता, स्नेहन की कमी और संभोग सुख करने की अक्षमता। कुछ लोगों को यौन संबंध रखने से 1 घंटे तक कुछ प्रकार की उत्तेजना की आवश्यकता हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक आपका विवाह सेक्स लाइफ थ्रू द सेन्स्स स्टेप 2
    5
    बेडरूम में अन्य उत्पादों को ले लो आपके यौन विकार के कारण, आपको और आपके साथी को थोड़ा अतिरिक्त मदद की आवश्यकता हो सकती है इसके साथ कोई समस्या नहीं है महिलाओं के मामले में जो स्नेहन के साथ कठिनाई होती है या सेक्स करते समय दर्द महसूस करते हैं, वे सूखापन को दूर करने के लिए स्नेहक या योनि क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।
  • यौन अनुभव को सुधारने के लिए खिलौनों का उपयोग करें। सेक्स गेम पिछले गेम के दौरान उत्तेजना को बढ़ाने में मदद कर सकता है। आप भगवत खिलौने का उपयोग कर भगशेफ को उत्तेजित कर सकते हैं और मादा आकस्मिक समस्याओं को हल कर सकते हैं, और कंपन एक आदमी की सहायता कर सकती है और एक निर्माण को बनाए रख सकती है।
  • आप एक कामुक वीडियो या पुस्तक का उपयोग भी कर सकते हैं वीडियो को एक साथ देखें या अपनी शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता बढ़ाने के लिए एक पुस्तक को पढ़ें।
  • ग्रो एव अ रिलेशनशिप पार्टनर (महिलाओं के लिए) स्टेप 23
    6
    अपने साथी को बताएं कि आपको क्या पसंद है या इसकी आवश्यकता है कुछ लोग कभी भी ईमानदारी से नहीं थे कि वे सेक्स के दौरान क्या पसंद करते हैं। इस मौके को अपने साथी को बताएं कि आप सेक्स के दौरान क्या पसंद करते हैं या पसंद नहीं करते। आप क्या प्रयास करना और अनुभव करना चाहते हैं, इसके बारे में बात करें अपने साथी के लिए यथासंभव विशेष रहें। आप उसे दिखा सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं या उसे निर्देशित करते हैं कि उसे आपके लिए क्या करना चाहिए।
  • निर्माण समस्याओं वाले पुरुष या महिलाओं को उत्तेजित करने में कठिनाई हो रही है, उनके पार्टनर की तुलना में अधिक मैन्युअल उत्तेजना की आवश्यकता हो सकती है। अपने साथी को बताएं कि आपको उसकी ज़रूरत है, इसलिए उसे पता चल जाएगा कि सेक्स के दौरान आपकी सहायता कैसे करें
  • अपने शब्दों को आप पर केन्द्रित रखने के लिए मत भूलो और अपने साथी को नहीं। अपने साथी को संतोषजनक नहीं होने का आरोप मत करो। इसके बजाय, ऐसा कुछ कहें जैसे "मैं वास्तव में आप को मेरे बाल स्पर्श" या "मेरे स्तन बहुत संवेदनशील हैं मैं चाहता हूं कि आप उन्हें और अधिक स्पर्श करें। "
  • इमेज का शीर्षक आपका विवाह सेक्स लाइफ थ्रू द सेन्सस स्टेप 1
    7
    सेक्स के दौरान प्रयोग कभी-कभी जोड़ों को नियमित में पकड़ा जाता है वे ऐसा करते हैं और यह अब उत्तेजना या इच्छा का कारण बनता है अगर यह आपके साथी के साथ होता है और आप कुछ नया प्रयोग करते हैं वे विभिन्न प्रयासों की कोशिश कर सकते हैं, भूमिका निभा सकते हैं या कल्पनाओं को साझा कर सकते हैं जो दोनों प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • उन महिलाओं के मामले में, जो सेक्स के दौरान दर्द महसूस कर रहे हैं, नए प्रयासों की कोशिश करने से सेक्स को और अधिक सुखद अनुभव करने में मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, आप आंदोलन और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अपने साथी के शीर्ष पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • जब आप रोल प्ले या फंतासियों के बारे में बात करते हैं, तो याद रखें कि हर कोई सब कुछ के साथ सहज नहीं महसूस कर सकता है आपको नई चीजों की कोशिश करनी चाहिए, जो आपके साथी की कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन अगर आपकी चीजें आपको बताती हैं कि आप ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो क्या बुरा नहीं लगता है। एक ऐसे समझौते पर आओ, जिसमें दोनों परिस्थितियों और कल्पनाओं में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जो कि अन्य प्रयास करना चाहता है और जिसमें वे सहज महसूस करते रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com