ekterya.com

एक नियुक्ति के लिए `नंबर `कहने के लिए

जीवन के दौरान, ऐसे समय हो सकते हैं जब कोई व्यक्ति, जो मित्र, सह-कार्यकर्ता या मित्र है, आपको डेटिंग करने में रुचि रखता है, लेकिन दुर्भाग्य से भावनाओं को आपसी नहीं होगा। उन मौकों पर आप एक नियुक्ति को अस्वीकार कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने के बिना "नहीं" कह सकते हैं नियुक्ति के लिए "नहीं" कहने के कई तरीके हैं, इस बात पर निर्भर करता है कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है

चरणों

Video: राज्य सफाई कर्मचारी आयोग को किया भंग

कोप विथ बुलिमिआ चरण 9
1
जब आप "नहीं" कहते हैं, तो ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें आपकी नकारात्मक प्रतिक्रिया उस व्यक्ति से डेटिंग न करने के लिए आपके असली कारण के साथ हो सकती है या आप कह सकते हैं कि "मैं इस विचार के प्रति आकर्षित नहीं हूं, लेकिन मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद"। बहस करना या झूठ बोलना है कि आप क्यों कहते हैं "नहीं" उल्टा और स्पष्ट हो सकता है और इसके अलावा, आप खुद को बेईमान और हानिकारक व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • इरेग्रेरेटेड चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    उस व्यक्ति पर बधाई के बीच "नहीं" नरम करें इससे पता चल जाएगा कि वह व्यक्ति आपको मायने रखता है, तब भी जब आप उन्हें नकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं उदाहरण के लिए, व्यक्ति को बताएं कि आप एक साथ समय व्यतीत करने का आनंद लेते हैं, इसके बाद "नहीं" या "मैं इस विचार को आकर्षित नहीं हूं" और फिर यह कहकर बयान समाप्त करें कि आप उनकी दोस्ती का मानते हैं और छोड़कर इसे जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • प्रेम और मित्रता के बीच भेदभाव वाली छवि चरण 20
    3
    जब संभव हो तो व्यक्ति में या फ़ोन पर "नहीं" कहें यह दिखाएगा कि आपके पास ईमानदारी है और आप व्यक्तिगत रूप से "नहीं" कहकर दूसरे व्यक्ति की भावनाओं के बारे में विनम्र और जागरूक हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको पाठ संदेश, ईमेल या मित्र के माध्यम से जाने के लिए आमंत्रित करता है, तो व्यक्ति को या फोन पर समाचार देने का प्रयास करें।
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 13
    4
    उपलब्ध नहीं होने के लिए माफी मांगो। इससे आपको झटका नरम करने में मदद मिलेगी जब आप सीधे "ना" कहने में सहज नहीं होते हैं और दूसरे व्यक्ति को यह महसूस कर सकते हैं कि वे आपके जीवन में गलत समय पर मिले। उदाहरण के लिए, "मुझे माफ़ करना है, लेकिन मैं पहले से किसी से पहले ही डेटिंग कर रहा हूं।"
  • बिलीमिया चरण 14 के साथ एक दोस्त की मदद से शीर्षक छवि
    5
    बताएं कि आप अन्य लोगों को अपने "नियुक्ति" में शामिल होने के लिए चाहेंगे". यह "ना" कहने का एक अप्रत्यक्ष तरीका है, क्योंकि आप बताएंगे कि आप उस व्यक्ति के साथ समय बिताने का आनंद लेते हैं, लेकिन यह कि आप एक साथ अकेले समय व्यतीत करने में रूचि नहीं रखते। उदाहरण के लिए, यदि एक सहकर्मी जो आप में रूचि रखता है, आपको काम पर जाने के लिए जाने के लिए आमंत्रित करता है, उसे बताएं कि आपको लगता है कि यह आपकी रोमांचक और मज़ेदार होगी यदि आपकी सभी काम टीम भी थी
  • Video: 90 महाभारत जब मणिपुर के राजा ने अर्जुन को चित्रांगदा से विवाह करने के लिए विवस कर दिया




    सेव मिस्ट थिंग्स टू गर्ल्स चरण 13
    6
    अगर आपके पास एक दोस्त है जो उस व्यक्ति के लिए एक आदर्श मैच होगा, तो विचार करें। इस तरह आप यह दिखाएंगे कि उस व्यक्ति को आपको उस मित्र के साथ मिलना पसंद है, जिसके साथ वह अधिक संगत हो सकती है। उदाहरण के लिए, "नहीं" कहें और फिर स्वीकार करें कि आप कोई ऐसा व्यक्ति जानते हैं जो बेहतर भागीदार हो सकता है
  • Video: चमार नहीं जाटव || Delhi Dil Se || Cast Problem Of India

    बिलीमिया चरण 8 के साथ एक दोस्त सहायता शीर्षक
    7
    समझाओ कि आप उससे बाहर जाने से पहले अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं। यह जवाब अधिक प्रभावी है, जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किसी व्यक्ति के साथ बाहर जाना चाहते हैं या यदि आप एक आधिकारिक नियुक्ति से पहले उसे बेहतर जानना चाहते हैं
  • ऐसा मत कहो कि आप चाहते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ जाने से पहले उससे दोस्त बन जाएं, अगर आप वास्तव में ऐसा नहीं चाहते हैं। यह उल्टा हो सकता है और भविष्य में व्यक्ति को मित्र होने के बाद आपको फिर से जाने के लिए आमंत्रित कर सकता है, जिससे स्थिति असुविधाजनक हो सकती है।
  • बुलिमिया के साथ एक दोस्त की सहायता से शीर्षक चित्र 13
    8
    किसी भी नियुक्ति के लिए "नहीं" कहने के बावजूद, स्वर और स्वर बोलने के तरीके को ध्यान में रखें जब भी आप एक छोटी और आकस्मिक टोन में कहते हैं, तब भी तरह के शब्द बुरे और हानिकारक लग सकते हैं। जब आप कहते हैं "नहीं," शांत रहो और नम्र रहें ताकि दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चोट न दें या उन्हें बहुत असहज महसूस कर सकें।
  • एक हिपोपोन्द्रीयैक चरण 5 पर काबू पाने वाली छवि का शीर्षक
    9
    पहले व्यक्ति की पुष्टि ("I" का उपयोग करके) का प्रयोग करें जब आप "नहीं" कहने के लिए अपने कारण की व्याख्या करते हैं इससे आप अपने फैसले के लिए ज़िम्मेदार होंगे और आपको कठोर, अभिमानी या असंवेदनशील लगने से रोका जा सकेगा। उदाहरण के लिए, "आप मेरे साथ संगत नहीं हैं" कहने के बजाय "मुझे आपके साथ कोई संबंध नहीं है" कहें।
  • युक्तियाँ

    • वही सम्मान दिखाएं जो आप चाहते हैं कि चीजें दूसरी तरफ होती हैं और आप किसी को आमंत्रित कर रहे थे। यह आपको स्थिति का पुनर्व्यवस्थित करने और उसी तरह "नहीं" कहने की अनुमति देगा जिससे आप लोगों को बताने के लिए चाहेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप ईमानदारी की सराहना करते हैं, तो अपने इरादों को व्यक्त करके अभ्यास करें, जब आप किसी को "नहीं" कहते हैं

    चेतावनी

    • कई लोगों से बताने से बचें कि आपने किसी के साथ बाहर जाने से कैसे इनकार कर दिया यह उस व्यक्ति के कारण हो सकता है जिसने आपको अपने कानों तक पहुंचने के लिए शर्मिंदगी, चोट, दुःखी, उदास या गुस्सा महसूस करने के लिए आमंत्रित किया, खासकर अगर पहले उसे आपको आमंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास करना था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com