ekterya.com

अगर आपको कोई दूसरी बार छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है तो नहीं कहने के लिए

एक व्यक्ति को अस्वीकार करना बहुत मुश्किल हो सकता है जब वे आपको दूसरी बार छोड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं कई लोगों के लिए, यह सीधे कहने में मुश्किल नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि कोई व्यक्ति आपकी अस्वीकृति को अधिक आसानी से स्वीकार कर सकता है यदि आप उन्हें सौजन्य से कहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी को अस्वीकार करने पर आप जिस स्वर का उपयोग करते हैं और आपके शरीर की भाषा पर ध्यान देते हैं

चरणों

भाग 1
शिष्टाचार के साथ कोई नहीं कहो

टर्न डाउन टू सेकंड डेबिट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ सकारात्मक कहकर शुरू करो किसी व्यक्ति को अस्वीकार करने का एक आसान तरीका पहले उन्हें कुछ सकारात्मक कह रहा है ताकि बातचीत के दौरान वे जो कुछ भी सुनें न वह नकारात्मक हो।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "आप बहुत अजीब हैं" या "मैं हास्य की अपनी भावना से प्यार करता हूँ"।
  • छवि नीचे शीर्षक से दूसरा दिनांक चरण 2
    2
    दूसरे व्यक्ति में अस्वीकार न करें। किसी व्यक्ति को एक-दूसरे के प्रति अपनी भावनाओं को खारिज करने के लिए अपने कारणों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है ताकि वह उसे अस्वीकार करने की छाप न दें जो वह व्यक्ति के रूप में है। इस प्रकार, आप जो संदेश पहुंचाएंगे वह यह है कि वे संगत नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मुझे नहीं लगता कि हमारे पास बहुत सारे रसायन हैं" या "मैं सिर्फ एक मित्र के रूप में आपको पसंद करता हूं"।
  • छवि नीचे शीर्षक से दूसरी तिथि चरण 3
    3
    उसे शुभकामनाएं उस व्यक्ति को सूचित करने के बाद यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे डेटिंग जारी रखना नहीं चाहते हैं इस तरह, वार्तालाप शुरू हो जाएगा और कुछ सकारात्मक के साथ समाप्त होगा
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मैं आपको सबसे अच्छा चाहता हूँ" या "मुझे आशा है कि आप किसी से मिलेंगे जो आपको खुश कर देगा"।
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    नहीं कहो डेटिंग जारी रखने की इच्छा न रखने के लिए आपको स्पष्टीकरण देना नहीं है, भले ही आप पहले से ही उस व्यक्ति के साथ पहली बार बाहर जाने के लिए सहमत हो गए हों सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक शिक्षित तरीके से करना और बिंदु पर जाना ताकि अपरिहार्यता को लम्बा न हो।
  • उदाहरण के लिए, आप जवाब दे सकते हैं "नहीं, लेकिन मैं आपको धन्यवाद करता हूँ" अगर कोई आपको दूसरी बार बाहर जाने के लिए आमंत्रित करता है
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अस्वीकृति के रूप में आप को अस्वीकार कर दिया पसंद करते हैं फार्म। यह कैसे अपने आप को व्यक्त करने के लिए निर्धारित करने के लिए एक उपयोगी तरीका है उदाहरण के लिए, सबसे अच्छी चीज आम तौर पर व्यक्ति को दिन या हफ्तों के लिए अचानक उसे अनदेखा करने के बजाय सीधे बताता है, क्योंकि आप ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहते हैं
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट चरण 6 नामक छवि

    Video: Todo sobre el avión de ataque

    6
    दयालुता के साथ करो लेकिन दृढ़ता से। आपको स्पष्ट रूप से अपना इनकार व्यक्त करना सुनिश्चित करना चाहिए ताकि दूसरे व्यक्ति को झूठी आशा न दें। हालांकि, उस पर हमला करने के लिए आवश्यक नहीं है या कोई छोटी तरह से न कहें। इसके बजाय, आप केवल उसे बता सकते हैं कि आप उसके बारे में क्या पसंद आया।
  • मत कहो "शायद", "मुझे ऐसा नहीं लगता" या ऐसा कुछ ऐसा ही धारणा देता है कि यदि व्यक्ति आग्रह करता है कि आप अपना मन बदल सकते हैं (यदि यह आपका इरादा नहीं है)
  • , किसी को अस्वीकार करने के लिए सैंडविच विधि का उपयोग कुछ सकारात्मक के साथ शुरू है, तो उसे बताना और व्यक्ति के साथ डेटिंग जारी रखने में सकारात्मक कुछ (जैसे के साथ फिर से बातचीत समाप्त होता है आप रुचि नहीं रखते हैं करने के लिए याद रखें: "आप एक उत्कृष्ट व्यक्ति हैं, लेकिन मैं रोमांटिक रूप से आपकी ओर आकर्षित नहीं हूं। हालांकि, मुझे यकीन है कि आप पहले से ही आपके लिए सही व्यक्ति जानते होंगे जो आपको बहुत खुश कर देगा")।
  • भाग 2
    सही तरीके से नहीं कह रहे




    टर्न डाउन टू सेकंड डेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यक्ति को निष्क्रिय तरीके से झूठ या अस्वीकार न करें। व्यक्ति के साथ डेटिंग, चाहे कितना आसान या अनुकूल है कि आप उस समय लग रहा है जारी रखने के लिए नहीं चाहते के लिए अपने कारणों के बारे में झूठ मत बोलो, क्योंकि संभावना है कि आप बाहर उलटा भी पड़ रहे हैं। के रूप में यह केवल और भी अधिक की तुलना में अगर आप पहली बार में कहा था कि वे इसे में दिलचस्पी नहीं थी चोट प्राप्त होगा और न ही, यह सिर्फ बस व्यक्ति की उपेक्षा करने और अपने पाठ संदेश या कॉल का जवाब देने को रोकने के लिए है।
    • आपको सरल से अधिक बहाने देने की आवश्यकता नहीं है "नहीं"।
    • हाँ कहने से बचें लेकिन फिर हर बार व्यक्ति आपको कहता है या बहुत व्यस्त होने का ढोंग करें या आप कहते हैं कि अगर आप ऐसा करने का इरादा नहीं करते हैं तो आप कॉल वापस करेंगे।
    • बहाने के लिए खोज की जाने वाली एक बड़ी क्षमता है यह बहुत आसान है के लिए व्यक्ति सुनता है कि तुम सच में करने में रुचि रखते बीमार या अन्य व्यक्ति नहीं कर रहे हैं या आप काम करने के लिए की तरह आप ने कहा नहीं है, खासकर यदि वे आम में दोस्त हैं, इसलिए प्रलोभन इन बहाने का उपयोग करने से बचें।
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट स्टेप 8 नामक छवि
    2
    किसी व्यक्ति या फोन पर किसी को अस्वीकार करने का प्रयास करें यह और अधिक कठिन है अपनी अस्वीकृति के स्वर संप्रेषित करने के लिए यदि आप कोई फर्क नहीं पड़ता पाठ संदेश या ईमेल, द्वारा यह कर कैसे सुविधाजनक या आप के सामने आसान आपको लगता है कि क्योंकि आप व्यक्ति के दबाव शारीरिक रूप से (या लगभग) से बचने । दूसरी ओर, क्योंकि दूसरे व्यक्ति आपको सुन नहीं पाएगा या अपना चेहरा या आपके शरीर की भाषा नहीं देख पाएगा, यह बहुत संभावना है कि वह आपको गलत समझाएंगे।
  • यदि वे आपको पूछते हैं या यदि बाद में वे दूसरे समय के लिए जाने के लिए आपको आमंत्रित करते हैं तो उन्हें पहली तारीख को सीधे बताएं कि यह एक अच्छा विचार है यह विशेष रूप से केवल न कहने के लिए मिलना जरूरी नहीं है
  • अगर दूसरे व्यक्ति आपको दूसरी बार छोड़ने के लिए आमंत्रित करने के लिए एक पाठ संदेश या एक ईमेल भेजता है, तो यह कहने का सबसे अच्छा होगा "क्या हम फोन पर बात कर सकते हैं?" और इस अवसर को नियुक्ति को अस्वीकार करने के लिए
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    मुखर रहें. अगर आपको यह कहना मुश्किल हो जाता है कि आपका मुखरता विकसित करने के लिए आपको पहले काम करना पड़ सकता है हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको किसी व्यक्ति को आक्रामक या अप्रिय तरीके से अस्वीकार करना चाहिए लेकिन सिर्फ आपको अपनी राय को सम्मानजनक तरीके से व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए। हमेशा ध्यान रखें कि आप किसी को मना करने के लिए अपने अधिकार में कर रहे हैं में रखने के लिए और तुम क्यों की व्याख्या करने का दायित्व नहीं है, हालांकि यह उन लोगों पर कार्रवाई करने के लिए अक्सर मुश्किल होता है, क्योंकि उनमें से कई टकराव से डरते हैं प्लस एक धारणा है कि किसी को अस्वीकार करने का अर्थ है कि वे बुरे हैं अपने मुखरता पर काम करें ताकि आप यह महसूस कर सकें कि कहने में कुछ भी गलत नहीं है "नहीं, धन्यवाद"।
  • ध्यान रखें कि मुखरता एक कौशल है, जिसका मतलब है कि आप इसे अभ्यास के साथ विकसित कर सकते हैं।
  • अपराध का मुकाबला करने के लिए, आप मंत्र का उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, सोच के बजाय "मैं बेवकूफ हूँ मुझे इस व्यक्ति को बहुत पसंद है और मैं उसे चोट लगी हूँ", अपने आप को दोहराएं: "मैं किसी के साथ बाहर जाने के लायक हूं जो वास्तव में मुझे पसंद है और वह व्यक्ति किसी के साथ बाहर जाने के योग्य है जिसे वह पसंद करती है मैं सिर्फ यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं झूठी आशा नहीं दे रहा हूं और हम में से कोई भी अपना समय बर्बाद नहीं करता है"।
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: यदि करना पितरों को प्रसन्न, तो करें यह 13 काम ! - Nakshatraveda

    4
    पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें वार्तालाप को अस्वीकृति के चारों ओर मोड़ने के लिए, आप अपने विचारों और भावनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, दूसरे व्यक्ति के बजाय पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि बाद में यह धारणा देगी कि आप स्थिति के लिए दूसरे व्यक्ति को दोषी मानते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "आप मेरे लिए सही व्यक्ति नहीं हैं", आप कह सकते हैं "मुझे नहीं लगता है कि हमारे बीच रसायन विज्ञान है"।
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: CURSO DE TATUAJE HIGIENE AL TATUAR TATTOO / Tattoo Fort

    5
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टोन पर ध्यान दें विनम्र या क्षुद्र होने की छाप देने से बचने के लिए एक विनम्र और भी स्वर का उपयोग करें। अपनी आवाज बढ़ाएं या व्यंग्यात्मक वाक्यांशों का उपयोग न करें, क्योंकि इससे केवल दूसरे व्यक्ति को और अधिक नुकसान होगा
  • छवि नीचे शीर्षक से दूसरा दिनांक चरण 12
    6
    अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें शारीरिक भाषा इस अर्थ में स्वर के समान है कि यह आपके इरादों के संदर्भ में बहुत स्पष्ट है। जब आप इसे बिल्कुल भी नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो आप निश्चित इशारों से बचने के लिए सुनिश्चित कर सकते हैं, जैसे कि श्रेष्ठता के साथ मुस्कुराते हुए, और न कहकर व्यक्ति के साथ लगातार नजर रखते हैं। अपने बाहों या पैरों को पार करने से भी बचें और अपने शरीर को सुशोभित रखने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि यह एक अधिक खुली रवैया व्यक्त करेगा।
  • टर्न डाउन टू सेकंड डेड 13
    7
    फर्म होने में संकोच न करें इसे स्पष्ट कर दें कि आप उस व्यक्ति के साथ बाहर जाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, खासकर यदि वह आग्रह करता है यदि आवश्यक हो, तो आप उन्हें और अधिक दृढ़ता से बता सकते हैं और अपने फोन नंबर और अपने खाते को अपने सामाजिक नेटवर्क में अवरुद्ध कर सकते हैं, अगर आप कॉल करने या आपसे संपर्क नहीं करते हैं आपकी पहली प्राथमिकता आपकी सुरक्षा होनी चाहिए, इसलिए यदि आपको लगता है कि आप इस व्यक्ति की वजह से खतरे में हैं, तो आपको शिष्टाचार के साथ इलाज के बजाय खुद को बचाने पर ध्यान देना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "अगर आप मेरे पिछले संदेश में पर्याप्त स्पष्ट नहीं हुए हैं, तो मैं फिर से आपके साथ नहीं जाना चाहता, इसलिए कृपया मुझे बुलाओ"।
  • यदि व्यक्ति आपको असुरक्षित महसूस करता है, तो आप उस सुविधा के पुलिस या सुरक्षा कर्मियों को सूचित कर सकते हैं जहां आप हैं।
  • यदि आपको आपकी सहमति के बिना अपने घर में दिखाई देता है तो आपको तुरंत पुलिस को फोन करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com