ekterya.com

किसी को अस्वीकार कैसे करें अगर वह आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है

कोई व्यक्ति आपको बाहर जाने के लिए आमंत्रित करता है कभी-कभी तनावपूर्ण होता है क्योंकि आपसे किसी के साथ आने के लिए कहें। यह निश्चित रूप से मामला हो सकता है यदि आप किसी के विचारों को अस्वीकार करते हैं। अगर कोई आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है तो उसे अस्वीकार करना असंभव है इसके अलावा, अगर दोनों पक्षों को ठीक तरह से नियंत्रित नहीं किया जाता है यद्यपि यह लगभग किसी के लिए एक सकारात्मक अनुभव के रूप में कभी नहीं देखा जाता है, ऐसे तरीके हैं जिसमें आप दर्द कम करने और आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1

उस व्यक्ति को अस्वीकार करें जो आपका दोस्त है
जब कोई व्यक्ति आपसे पूछता है, तो नहीं कहो छवि छवि चरण 1
1
अपनी प्रारंभिक अस्वीकृति सीधे रखें यदि कोई व्यक्ति आपका मित्र है जो आपको जाने के लिए आमंत्रित करता है, तो सबसे अच्छा काम शुरू करने के लिए आप तुरंत जवाब दे सकते हैं। झाड़ी के आसपास मत जाओ या असली जवाब देने से बचें। सबसे अच्छी बात संक्षिप्त और प्रत्यक्ष होना है यद्यपि कुछ के रूप में सरल रूप में "मुझे उस तरह रूचि न करें" ठंडा लगता है, यह महत्वपूर्ण है कि नींव पहले स्थापित करें। एक बार जब आप इसे अस्वीकार कर देते हैं, तो आप मित्र के रूप में आराम की पेशकश कर सकते हैं।
  • कुछ कहो "मुझे क्षमा करें। मुझे लगता है कि आप महान हैं, लेकिन मैं आपको ऐसा नहीं देखता हूं। " इस तरह से किसी को अस्वीकार करना प्रशंसा प्रदान करता है, लेकिन फिर भी अस्वीकृति फर्म और प्रत्यक्ष बनाता है
  • तेज होने के बारे में चिंता मत करो इस तरह से होने से व्यक्ति के दीर्घकालिक दर्द से बचना होगा।
  • जब कोई व्यक्ति आपको बताता है
    2
    किसी को ईमानदार बनाओ भले ही आप दूसरे व्यक्ति को संभावित नियुक्ति के रूप में गंभीरता से नहीं लेते हैं, आपकी भावनाओं का महत्व अपनी भावनाओं को सुरक्षित रखने के लिए स्थिति को कम करने की कोशिश करना लोगों की एक गलती है। आपको अपनी अस्वीकृति के बारे में जितना संभव हो उतना ईमानदार और बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए। आखिरकार, उसने जो किया वह आपको आमंत्रित करने के लिए किया। कम से कम आप बदले में प्राप्त कर सकते हैं आपके भाग पर थोड़ा ईमानदारी है
  • ठंड के साथ ईमानदारी को भ्रमित न करें हमेशा ऐसा कुछ कहने का तरीका होता है जो कम कठिन लगता है। उदाहरण के लिए, बजाय कह रही है की "मुझे लगता है तुम बदसूरत हो," आपको याद दिलाता आप को नरम कर सकते हैं कि यह कह व्यक्तिगत पसंद की बात आती है "मैं व्यक्तिगत रूप से आकर्षित नहीं है, लेकिन जानते हो क्यों अन्य लोगों को किया था सकता है।"
  • यह संभव है कि आपकी अस्वीकृति के सबसे भावुक हिस्सों से बचने से शुरुआत में एक अच्छा विचार हो रहा है, लेकिन आप गलत समझा जा रहा है। सबसे अच्छा विकल्प उसे अपने अस्वीकार को समझने के लिए आवश्यक कई कारणों से देना है
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    3
    अन्य व्यक्ति के साथ सहानुभूति अगर आपने कभी किसी को छोड़ने के लिए कहा है, तो आपको उस मूल्य के प्रति सहानुभूति महसूस करने में सक्षम होना चाहिए, जिसे किसी और व्यक्ति से पहले किसी ख़राब स्थिति में रखना चाहिए। अगर वह व्यक्ति आपका दोस्त है, तो आप संभवतः सिर्फ एक संभावित अपॉइंटमेंट से ज्यादा देख सकते हैं अपना दृष्टिकोण देखने के लिए समय निकालने से चीजों के बारे में बात करना आसान हो सकता है
  • यहां तक ​​कि अगर वह व्यक्ति आपको चिंता करता है, तो सहानुभूति को इसे अस्वीकार करने के अपने निर्णय में बदलाव न करें। जाहिर है एक कारण है कि आपने इसे पहले स्थान पर खारिज कर दिया था और एक बार शुरू होने के बाद इसे छड़ी करना अच्छा विचार है।
  • किसी भी प्रकार की सामाजिक अस्वीकृति के लिए बहुत दर्द होता है जब आप सहानुभूति की कोशिश करते हैं, तो आपको यह विचार करना अच्छा लगता है कि जब आपको अस्वीकार कर दिया गया था। सामाजिक अस्वीकृति कई रूपों में आ सकती है और उस व्यक्ति को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है जिसे अस्वीकार कर दिया गया है।
  • यदि आप मानते हैं कि व्यक्ति आपका दोस्त है, तो आप शायद अपनी भावनाओं को चोट पहुँचाना नहीं चाहते हैं हालांकि यह एक अच्छी बात है, आपको उस कार्रवाई को रास्ते में नहीं आने देना चाहिए और स्थिति के बारे में बात करने से बचना चाहिए।
  • जब कोई व्यक्ति आपको कहता है कि चार नंबर की छवि का शीर्षक है चरण 4
    4
    उड़ाने को कम करने के लिए तारीफ करें दर्द पैदा करने के बाद कोई बेहतर महसूस करने के लिए बधाई एक अच्छा तरीका है। एक तारीफ एक अच्छा सांत्वना है और एक व्यक्ति को बेहतर महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकता है। यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि बधाई कुछ ऐसा नहीं है जो आपको आपके साथ बाहर जाने की उम्मीद करती है। प्लैटिक तारीफ रखें तारीफ करें कि आप आम तौर पर किसी भी दोस्त के साथ करेंगे।
  • यदि यह लागू होता है, तो कुछ कहें "यद्यपि हम एक साथ अच्छे नहीं होंगे, मुझे लगता है कि आप बहुत प्यारे और मजेदार व्यक्ति हैं"।
  • Video: MONSTER PROM MIRANDA GIRLFRIEND ENDING! | Monster Prom Miranda Secret Ending

    छवि का शीर्षक नहीं है जब किसी ने आपको कहा है चरण 5
    5
    अपनी दोस्ती की भलाई पर ध्यान दें जब आपको अजीब व्यक्ति की बात आती है, इसके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए, किसी मित्र को अस्वीकार करने से दोस्ती के नकारात्मक परिणामों पर हो सकता है। अस्वीकृति के पहले चरणों में चले जाने के बाद, एक अच्छा विचार वे दोस्ती की भलाई के बारे में बात करना है। जिस व्यक्ति को आपने खारिज कर दिया था, वह पहली बार अपनी दोस्ती के बारे में उत्साहित नहीं हो सकता है, लेकिन उन्हें अच्छी चीजों की याद दिलाना आगे बढ़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • आप पर निर्भर करता है कि आपकी दोस्ती कितनी है इससे उस व्यक्ति के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अस्वीकार किए जाने के बाद, आपको शायद उस आराम की आवश्यकता होगी
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    6
    इसे स्थान और समय दें अस्वीकृति के किसी भी प्रकार से चंगा करने के लिए समय और स्थान लेता है। यहां तक ​​कि अगर वे बहुत अच्छे दोस्त हैं, तो एक अच्छा विचार है कि वे उन्हें रिकवर करने के लिए कुछ जगह दें। पर्याप्त समय बीत जाने के बाद, दोनों को उन दोस्ती को दोबारा लौट कर लौटा देना चाहिए जहां उन्होंने छोड़ा था। एक-दूसरे से दूर रहने के लिए आप दोनों को भी स्वस्थ रहेंगे। हालांकि कुछ समय बाद उस व्यक्ति को वापस करने के लिए संभव है, लेकिन आपको उनकी दोस्ती जारी रखने के लिए पहल करने के लिए मानना ​​चाहिए। तूफान पारित होने तक प्रतीक्षा करें और पूछें कि यह कैसा है। एक क्षण के लिए बात करने के बाद, उन्हें यह पता होना चाहिए कि पर्याप्त समय बीत चुका है या नहीं।
  • समय अस्वीकृति के नतीजे और उस व्यक्ति के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होता है, जो दोनों ही हैं। एक-दूसरे से समय बिताने का मतलब घंटों या कुछ महीनों से हो सकता है।
  • आपको चेतावनी के रूप में ध्यान रखना चाहिए कि यह संभावना भी है कि वह व्यक्ति अपनी दोस्ती को जारी रखने में दिलचस्पी नहीं लेता है। कभी-कभी, दर्द बहुत तीव्र हो सकता है
  • विधि 2

    किसी को अजीब न करें
    छवि का शीर्षक शीर्षक से नहीं, जब कोई आपको कहता है कि चरण 7
    1
    अपनी वृत्ति का पालन करें भले ही आपको किसी को यह साबित करने का मौका देना चाहिए कि सामान्य रूप से, किसी अजनबी द्वारा सार्वजनिक रूप से संपर्क किया जा रहा है, आपके द्वारा किए गए स्वस्थ निर्णयों पर निर्भर करता है। अगर उस व्यक्ति में कुछ है जो आपको असहज महसूस करता है, अपनी प्रवृत्ति का पालन करने और इसे अस्वीकार करना एक अच्छा विचार है दूसरी ओर, यदि आप अच्छा महसूस करते हैं और आपको ध्यान देना पसंद करते हैं, तो इसे जारी रखने के लिए मत डरो और देखें कि यह कहां है
    • सिर्फ इसलिए स्वीकार करना क्योंकि आपको दबाव महसूस करना एक बुरी चाल है यह एक आम गलती है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा और भविष्य में इसे बचाना होगा।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    2
    इसे सीधे अस्वीकार करें आप बस "नहीं" कह सकते हैं पिछले मामले के विपरीत, जिसमें आपको किसी की भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए जो आपका दोस्त है, आप एक अजीब व्यक्ति को और आसानी से अस्वीकार कर सकते हैं। सबसे अच्छा rejections कुछ शब्दों या उससे कम में दिए गए हैं
  • इसी तरह, आप किसी को अपने शरीर की भाषा के माध्यम से अस्वीकार कर सकते हैं यदि आप एक क्लब जैसे शोर वातावरण में खुद को पाते हैं, तो आप केवल अपने सिर को हिला सकते हैं। इससे अधिकांश मामलों में संदेश को अवश्य पहुंचाया जाना चाहिए
  • कुछ कहो "मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है।" यह कुछ सरल है जो समस्या को हल करता है इसके अलावा, आप उसे सहायता या चोट करने के लिए एक बड़ा प्रयास नहीं करेंगे।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    3



    व्याख्याओं को जगह न दें यदि कोई व्यक्ति आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है और यदि यह एक बहुत ही निरंतर व्यक्ति है, तो आप जो कुछ कहा है उसका विश्लेषण करने की कोशिश कर सकते हैं और कुछ अंतर देख सकते हैं। यही कारण है कि किसी को अस्वीकार करने का सबसे अच्छा तरीका यह है जितना संभव हो उतना संभव है।
  • शुरुआत में झूठी आशा देते हुए बाद में एक शिकारी होने का खतरा बढ़ जाता है।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    4
    एक बहाना दे दो यदि आप उस व्यक्ति को अस्वीकार करने के लिए झूठ बोल रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उसे खोज नहीं कर पाए। यह सच है या गलत है या नहीं, यह कह रही है कि आपके पास पहले से कोई संबंध है, आपको चोट लगने से रोकेंगे। यह एक बहुत ही सामान्य तकनीक है, लेकिन आपको केवल इसका सहारा लेना चाहिए अगर आपको विश्वास नहीं होता कि आप सत्य को खोज लेंगे
  • बस कह रही है कि "मेरे पास साथी है" दूसरे व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से अस्वीकार करने से रोक सकता है
  • छवि को शीर्षक से न कहो जब किसी ने आप से पूछा 11
    5
    माफी माँगने के लिए आग्रह का विरोध करें। कुछ के रूप में सरल के रूप में कहो "मुझे माफ करना। मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है "बहुत अच्छा है, लेकिन यदि आप बहुत ज्यादा करते हैं तो माफी मांगने में समस्या हो सकती है यह खत्म हो जाएगा जैसे तुम दूसरे व्यक्ति के साथ शर्मिंदा हो। इससे भी बदतर, ऐसा लगता है कि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इसे अस्वीकार करना चाहते हैं या नहीं कोई भी लोगों को चोट लाना पसंद नहीं करता है, लेकिन माफी मांगने से किसी को भी अच्छा महसूस नहीं किया जाएगा, जिसे आपने खारिज कर दिया था।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    6
    उस व्यक्ति के पास अंतिम शब्द है। यदि आप किसी अजनबी से बात करते हैं, अहंकार खेल में आ सकता है। हर कोई आखिरी शब्द चाहता है और कभी-कभी इस पर तर्क भी हो सकता है यदि आप किसी को अस्वीकार कर दिया है, तो एक अच्छा मौका है कि आपके पास प्रतिक्रिया में कुछ कहना है बस उसे सुनो और स्वीकार करें कि उसे आपको क्या कहना है, और उसे जवाब देने के लिए बाध्यता महसूस न करें।
  • कुछ लोगों को स्वीकार करने के लिए यह मुश्किल सलाह हो सकती है यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो अंतिम शब्द रखना चाहते हैं, तो याद रखें कि आप उस व्यक्ति के साथ लंबी चर्चा कर ही खो देंगे। यदि आप अस्वीकृति संक्षिप्त रखना चाहते हैं तो आप लाभ उठा सकते हैं यह छोटा है, जितनी तेजी से आप अपनी रात का आनंद उठा सकते हैं।
  • विधि 3

    किसी के साथ डील करें जो लगातार आपको दावा करता है
    छवि का नाम शीर्षक नहीं है जब किसी ने आप से पूछा 13
    1
    अपनी अस्वीकृति में दृढ़ रहें सबसे बड़ी गलतियों में से एक जब वे किसी को अस्वीकार करते हैं तो उनके फैसले के साथ पर्याप्त मजबूती नहीं है। अगर वह व्यक्ति आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है, तो आप इसे अस्वीकार करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं और आपको लगता है कि आपके पास अभी भी मौका है। यदि आवश्यक हो, तो आपको दोहराना चाहिए कि आप उसके साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं। झाड़ी के चारों ओर मत मारो बहुत प्रत्यक्ष रहें और व्याख्याओं को जगह न दें।
    • कुछ सरल और सरल कहें जैसे "मुझे क्षमा करें। मैं तुम्हारे साथ बाहर जाना नहीं चाहता हूं। " उसे कुछ और कहने से वह संदेश के धागे को खो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके शरीर की भाषा उसी शब्द को आपके शब्दों के रूप में भेजती है। गैर मौखिक संचार बहुत मायने रखता है यदि आप किसी को अस्वीकार करते समय सुझाव देते हुए मुस्कुराते हैं, तो आप उसे दिखावा जारी रखने के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में ले सकते हैं।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    2
    इसे अनदेखा करें यदि आप विश्वास करने की बात समझते हैं कि व्यक्ति को रोकना नहीं है, तो आप इस समय सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि इसे अनदेखा करना है। आप जितना अधिक कर सकते हैं वह किसी को बताता है जिसे आप परवाह नहीं करते। यदि वह आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है, संचार बंद कर देता है और उसे अनदेखा कर देता है तो आपसे बात करने के लिए जारी रहने में उसकी रूचि काट जाएगी कुछ मामलों में, लोग अपनी क्षमता में जो कुछ वे चाहते हैं उसका ध्यान रखने के लिए सब कुछ करते हैं। हालांकि, अधिकांश भाग के लिए, कुछ समय बाद लोग रुचि खोना शुरू करते हैं। यह सबसे अच्छा है कि आप दोनों के अच्छे के लिए कर सकते हैं।
  • इसमें इंटरनेट पर किसी प्रकार के संचार को रोकना शामिल है यदि आप भौतिक रूप से स्थान देना चाहते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं होगा कि वे सामाजिक नेटवर्क पर उनके प्रकाशनों पर टिप्पणी करते रहेंगे। लगभग निश्चित रूप से, कोई ऐसा व्यक्ति जो इंटरनेट या टेक्स्ट संदेश द्वारा आपसे संपर्क करने का प्रयास करना चाहता है।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    3
    अपने दोस्तों को शामिल करें चाहे वह किसी व्यक्ति को या पूर्ण अजनबी के लिए जाना जाता है, आपके दोस्तों को शामिल करना बहुत उपयोगी हो सकता है, अगर वह व्यक्ति संदेश को समझ नहीं सकता है। कुछ विश्वसनीय मित्रों को स्थिति में शामिल होने दें। परिस्थितियों के आधार पर, वे आपको उस विशिष्ट व्यक्ति से निपटने के तरीके के बारे में कुछ सलाह दे सकते हैं या फिर सक्रिय तरीके से इसका निपटान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। किसी भी मामले में, आप भावनात्मक समर्थन प्राप्त कर सकते हैं जो आपको बहुत ज़्यादा ज़रूरत है। इस तथ्य की दृष्टि खोना आसान हो सकता है कि आपके पास कई लोग हैं जो आपके बारे में गहराई से परवाह करते हैं हालांकि, अगर कोई आपको परेशान करता है तो उनकी मदद के लिए उन्हें पूछने से डरो मत।
  • यह भी बेहतर है कि आपके मित्र उस व्यक्ति के साथ भी दोस्त हैं इस तरह, वे सीधे उससे बात कर सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं, उसे अकेला छोड़ने के लिए आपको समझने में समर्थ रहें।
  • छवि को शीर्षक से न कहना

    Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

    4
    किसी प्राधिकारी व्यक्ति से संपर्क करें जबकि अधिकारियों (माता-पिता, शिक्षकों, पुलिस, अन्य लोगों के साथ) केवल सबसे बुरी स्थिति में संपर्क करने के लिए सलाह दी जाती है, कोई भी ऐसा कर सकता है यदि उन्हें लगता है कि स्थिति बदतर और बदतर हो रही है अगर आपने उस व्यक्ति से कहा है कि आप उसे डेटिंग करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और वह आपको छोड़ने से इनकार करते हैं, तो जल्द ही वह उस बिंदु तक बढ़ सकती है जहां आपकी सुरक्षा खतरे में है। यदि आप इस बिंदु पर आते हैं, तो किसी को पता करने में संकोच न करें। यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप खतरे में हैं, पुलिस के साथ शिकायत दर्ज करने से चीजों को खराब होने से रोका जा सकेगा
  • अगर आपको लगता है कि आप शारीरिक खतरे में हैं तो बस इस बिंदु पर बातें करें कुछ लोग अस्वीकृति को बहुत गंभीरता से ले सकते हैं और हिंसा को धमकी दे सकते हैं। अगर वह व्यक्ति आपको संदेश भेजता है या आपको परेशान करता है, तो अधिकारियों को शामिल करने का कोई कारण नहीं है
  • यदि आप स्कूल में हैं, तो पुलिस को जाने से पहले आपको एक शिक्षक या प्रिंसिपल को स्थिति के बारे में बता देना चाहिए।
  • निरोधक आदेश उन लोगों के लिए उपलब्ध हैं जो महसूस करते हैं कि उनकी सुरक्षा खतरे में है। यदि यह स्थिति भयानक है तो इसे केवल ध्यान में रखा जाना चाहिए, और अगर शिकारी या शिकारी को रोकने में प्रतीत नहीं होता है। निरोधक आदेश को गंभीरता से लिया जाना चाहिए इसके अलावा, वे ऐसे लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हैं जो मानते हैं कि कोई उन्हें परेशान कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • किसी को अस्वीकार करना, अंत में, फर्म होने के बीच एक संतुलित कार्य ("नहीं" कह रहा है) और सौहार्दपूर्ण (अपनी भावनाओं को सुरक्षित रखना) इस संतुलन को समायोजित करें ताकि यह स्थिति के अनुकूल हो और अधिक से अधिक फर्म होने का डर न हो, अगर वह व्यक्ति पहले संदेश को नहीं समझता है।
    • यह अस्वीकार करने से पहले व्यक्ति को उस प्रतिक्रिया की आशंका होगी, जो एक बार ऐसा होता है, बातचीत को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • हालांकि, सामान्य तौर पर, लड़कों ने लड़कियों को आमंत्रित किया है, वही सामान्य नियम तब लागू होते हैं जब एक लड़का एक लड़की को खारिज करता है। हम सभी की भावनाएं हैं यदि आप किसी को अस्वीकार करते हैं, तो आप उनके गर्व को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • पाठ संदेश की तुलना में किसी को चेहरे को अस्वीकार करना बेहतर है इसे व्यक्ति में करने से अधिक गर्मी होती है।

    Video: My 25 Years of Research on Indian Mind Sciences

    चेतावनी

    • अगर आप अपने आप को किसी रिश्ते में भयभीत करने की कोशिश करते हैं तो किसी के साथ मत देना या बाहर न जाएं यह सिर्फ समस्याओं के लिए एक नुस्खा है अगर आप ऐसा करते हैं, तो रिश्ते केवल उसी के साथ ही भर जाएंगे।
    • यदि आप इनकार करते हैं तो कुछ लोग परेशान या बहुत गुस्से में होंगे। कुछ मामलों में, वे चिल्ला या हिंसक हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो आप यह नहीं कर सकते कि आप सुरक्षित हैं।
    • यदि आप निश्चित हैं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो किसी को अस्वीकार कर दें। यदि आप बाद में अपना मन बदलते हैं, तो संभव है कि आप उसे अस्वीकार कर दिए जाने के बाद उसके साथ बाहर जाने का अवसर न मिले।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com