ekterya.com

जब आप खाते में नहीं ले जाते हैं तो प्रतिक्रिया कैसे करें

ऐसे समय होते हैं जब आपको स्कूल या काम पर छोड़ दिया जाता है। आप उन लोगों के कारण भी ऐसा महसूस कर सकते हैं जिन्हें आपने अपने दोस्तों पर विचार किया था। सामान्य तौर पर, यह स्थिति झुंझलाहट उत्पन्न करती है क्योंकि मनुष्य सामाजिक प्राणी हैं। अगर आपको ऐसा होता है तो आप उदास, भ्रमित और परेशान महसूस कर सकते हैं, लेकिन सब कुछ होता है। ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप अपनी भावनाओं से निपटने के लिए कर सकते हैं, इस स्थिति पर कार्य कर सकते हैं और इसे दूर कर सकते हैं

चरणों

विधि 1

अपनी भावनाओं के साथ डील करें
अपने प्रेमी के साथ इश्कबाज नाम का चित्र चरण 3
1
गलत होने की संभावना पर विचार करें सामान्य तौर पर, लोग आपको जानबूझकर एक तरफ नहीं डालते हैं कभी-कभी, यह बस होता है और वे आपको बुरा महसूस करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति ने आपको संचार में गलतफहमी के कारण पीछे छोड़ दिया है, जैसे खो पत्र या कोई पाठ संदेश जिसे भेजा नहीं गया था। इसके अलावा, यह संभव है कि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहे थे और क्या हुआ उसके लिए खेद महसूस करते हैं।
  • अवसाद के बाद चारों ओर अपनी ज़िंदगी का शीर्षक चित्र 15
    2
    अपनी भावनाओं को पहचानें इस तरह की स्थितियों में कई नकारात्मक भावनाएं पैदा हो सकती हैं उदाहरण के लिए, यह संभव है कि पहले आपको दुखी हो, फिर परेशान और ईर्ष्याल। यह सामान्य है, लेकिन इन सभी भावनाओं को कम किया जाएगा। आप को महसूस करने से इनकार करने के बजाय, उन्हें आत्मसात करने में थोड़ी सी समय दें।
  • कैच अकेोन लैईंग चरण 14 नामक छवि
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में किसी से बात करें आपकी भावनाओं को उस व्यक्ति के साथ साझा करना एक अच्छा विचार है जो आपके अंदर रूचि रखता है अपने माता-पिता, मित्रों या किसी विश्वसनीय व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें उन्हें बताएं कि क्या हुआ और अपनी भावनाओं के साथ ईमानदार रहें
  • ऐसा होने की संभावना है कि वह व्यक्ति आपको एक अवसर के बारे में बताएगा, जब उसे छोड़ दिया गया था और आपको इस स्थिति से निपटने के बारे में कुछ सलाह भी दे सकती है।
  • अगर यह एक दोहरावदार समस्या है या जो किसी प्रकार की पीड़ा उत्पन्न करती है, तो मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों पर जाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो आप एक स्कूल काउंसलर से बात कर सकते हैं। यदि आप स्कूल में नहीं हैं, तो आप एक चिकित्सक के पास जा सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट जारी देखिये लिस्ट में अपना घर

    लिखें जो आपको लगता है अपनी भावनाओं के बारे में लेखन के कई शारीरिक और भावनात्मक लाभ हैं यह आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने, तनाव कम करने और समस्याओं को हल करने की आपकी क्षमता में सुधार करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • स्थिति से निपटने के लिए, एक नोटबुक या एक डायरी प्राप्त करें और प्रत्येक दिन कुछ मिनट के लिए उस पर लिखना शुरू करें। पहली बार आप अपने अनुभव के बारे में लिख सकते हैं आप बता सकते हैं कि क्या हुआ और आपकी भावनाएं
  • विधि 2

    इस स्थिति पर प्रतिक्रिया दें
    शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 16
    1
    उन लोगों को समझने की कोशिश करें जिन्होंने आपको ध्यान में नहीं लिया। हालांकि इस स्थिति में दर्दनाक हो सकता है, यह आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि उसने ऐसा करने का फैसला क्यों किया। यह संभावना है कि आपको एक तरफ छोड़ने का फैसला खुद और उनके असुरक्षा के लिए अधिक है।
    • जो लोग दूसरों को बहिष्कृत करते हैं वे असुरक्षित महसूस करते हैं और यह दूसरों पर दयालु होने की उनकी क्षमता को प्रभावित करता है
    • आम तौर पर, ये लोग नियंत्रण चाहते हैं और संभवत: आपको बाहर कर देते हैं क्योंकि वे आपको धमकी के रूप में देखते हैं
  • अवसाद के बाद चारों ओर अपना जीवन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2



    अपने नकारात्मक विचारों को परिवर्तित करें जब आप बुरी स्थितियों से गुज़रते हैं, जैसे कि बाहर छोड़ दिया गया हो, तो नकारात्मक विचार होना सामान्य है। हालांकि, आप अपने नकारात्मक विचारों को बदल सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र आपको अलग-अलग छोड़ देते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि कोई भी आपको पसंद नहीं करता है, लेकिन यह एक अवास्तविक विचार है यदि यह मामला है, तो आप अतिरंजना कर रहे हैं। आप इस तरह की सोच को बदल सकते हैं और अपने आप से कह सकते हैं कि "मैं एक अच्छा व्यक्ति हूं और एक उत्कृष्ट दोस्त हूं, मैं उन लोगों के साथ समय बिताने का आनंद लेता हूं।"
  • Video: लीजिये भरपूर मज़ा कवि Rasik Gupta और कवयित्री Baljeet Kaur Tanha की आपसी नौंक-झौंक का | Rohini Delhi

    3
    अधिनियम के रूप में अगर आप उन लोगों के साथ परेशान नहीं थे यदि वे आपको उद्देश्य के बारे में ध्यान नहीं देते हैं, तो उन्हें अपनी भावनाओं को दिखाने से बचाने के लिए बेहतर है सामान्य तौर पर, बुली ने दूसरों को परेशान करने के लिए किया इसलिए, यदि आप परेशान महसूस करते हैं, तो इसे साबित करने की कोशिश न करें। यदि आप को बाहर रखा जाना परेशान है, तो आप उन्हें क्या दे देंगे। इसके विपरीत, यह कार्य करता है जैसे कि यह आपको परेशान नहीं करता है।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको सप्ताहांत के दौरान किसी पार्टी या किसी अन्य सामाजिक समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाता है, तो उन्हें अपने परिवार के साथ किए गए सुपर मज़ेदार के बारे में बताएं। उदाहरण के लिए, यदि कोई पार्टी के बारे में बात करता है, तो कुछ कहने की कोशिश करें, "ऐसा लगता है जैसे वे मज़ेदार थे।" अच्छा, मुझे नहीं पता था कि एक पार्टी थी, मैं बहुत व्यस्त हूं, उन्होंने सप्ताहांत के दौरान क्या किया? "
  • प्रतिनिधि शीर्षक चरण 5
    4

    Video: ऐसी कौन सी चीज है ? जिसे लड़का साल भर और लड़कियां सिर्फ साल मे एक बार पहनती है ?..

    पूछने पर विचार करें कि क्या हुआ यदि आपको लगता है कि वे आपको दुर्घटना से अलग कर देते हैं या क्योंकि वे भ्रमित हो गए हैं, उनसे बात करने पर विचार करें यह बहुत संभावना है कि आप यह महसूस करते हैं कि यह एक गंभीर गलती थी। यह भी संभावना है कि आपके पास यह बताने का अवसर है कि उनका कार्य पर्याप्त नहीं था।
  • अगर आपको लगता है कि यह एक त्रुटि थी, तो ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "मुझे लगता है कि आपके जन्मदिन के निमंत्रण के दौरान एक त्रुटि हुई थी। मुझे कोई नहीं मिला। "
  • अगर आपको लगता है कि उन्होंने ऐसा किया है, तो ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "आपने मुझे आपकी पार्टी में आमंत्रित नहीं किया। यह ठीक है, यह आपकी पार्टी है और आपको जो भी चाहें आमंत्रित करने का अधिकार है, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि आपने मुझे आमंत्रित क्यों नहीं किया। "
  • विधि 3

    स्थिति पर काबू पाएं
    पर्यावरण को बचाने के लिए सहायता शीर्षक छवि 56
    1
    उन लोगों को माफ़ कर दो, जिन्होंने आपको एक तरफ छोड़ दिया. दूसरों को माफ करने के बारे में जानने से आप दूसरों की तुलना में बेहतर बना सकते हैं अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए दूसरों के प्रति क्रोधित होने के कारण आप के लिए हानिकारक है इसलिए, खुश रहना और अच्छा महसूस करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, भले ही उस व्यक्ति ने आपकी माफी के लिए नहीं पूछा हो।
    • उसे एक पत्र लिखने की कोशिश करो, लेकिन उसे उसे मत भेजें इस पत्र में, आप यह लिख सकते हैं कि आप इस स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं और उसे बताएं कि आप अपने खुद के अच्छे के लिए उसे माफ़ करना चाहते हैं।
  • आनंद शीर्षक स्टेज 2 का शीर्षक चित्र
    2
    नए दोस्त खोजें. यदि आपके मित्र के समूह ने आप को बार-बार छोड़ दिया है, तो नए दोस्त ढूंढने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है सच्चे दोस्त आपको अलग नहीं रखते। उन लोगों की तलाश करें जिनके लिए आपकी सराहना करते हैं कि आप कौन हैं और कौन आपको चोट नहीं पहुंचाता है या आपको अलग नहीं छोड़ता है।
  • अपनी रुचियों को साझा करने वाले नए लोगों से मिलने के लिए स्कूल के बाद आपकी रुचि या एक स्पोर्ट्स टीम के क्लब में शामिल होने का प्रयास करें
  • हां मज़ फन आफ थ्री किशोर फ्रेंडस (गर्ल्स) स्टेप 13
    3
    उन्हें एक साथ काम करने के लिए आमंत्रित करें इन परिस्थितियों से बचने का एक अन्य अच्छा विचार पहल करना और दूसरों को एक साथ काम करने के लिए आमंत्रित करना है। मॉल पर मिलो या सप्ताहांत के दौरान फिल्मों पर जाएं आप एक पार्टी दे सकते हैं और हर किसी को आमंत्रित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उनको भी जो आपको छोड़ दिया है
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अकेले एक समय का आनंद लें. ऐसी स्थिति में जाना मुश्किल है, लेकिन कभी-कभी यह आपके लिए समय रखने के लिए एक लक्जरी है, इसलिए इसे आनंद उठाएं। यदि आपके मित्र ने आपको अलग रखा है और आपके पास कुछ नहीं करना है, तो आप उन चीजों को कर सकते हैं जो आप खुद कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप एक किताब पढ़ सकते हैं, अपना चित्र समाप्त कर सकते हैं, बुलबुला स्नान कर सकते हैं या अपने पसंदीदा फिल्मों को देख सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com