ekterya.com

अपनी माँ को बताने के लिए कि आपको एक लड़का पसंद है

किसी को पसंद करने से बहुत भ्रमित भावनाएं हो सकती हैं आप इस व्यक्ति के करीबी कैसे काम करते हैं या क्या कह सकते हैं के बारे में असुरक्षित महसूस कर सकते हैं यदि आप किसी लड़के को डेटिंग करना शुरू करना चाहते हैं, तो आप अपने माता-पिता को क्या सोचेंगे, इस बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं हालांकि, आपकी माँ आपको उन भावनाओं से निपटने में मदद कर सकती है जो आप अनुभव कर रहे हैं। आप अपने घर में डेटिंग और संबंधों के लिए बुनियादी नियम भी स्थापित कर सकते हैं। एक अच्छा समय और बात करने के लिए जगह खोजने के द्वारा बातचीत शुरू करें सम्मान और अपनी माँ को क्या कहना है सुनें। यदि कोई संघर्ष उठता है, तो उनके साथ उचित रूप से व्यवहार करें गुस्सा या रक्षात्मक होने से बातचीत को सुचारू रूप से होने से रोकना होगा

चरणों

भाग 1
बातचीत शुरू करें

छवि शीर्षक से आपकी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 1
1
बातचीत पर तनाव मत करो आप प्यार में गिरने के बारे में अपनी माँ के साथ ईमानदार होने के बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं यह आपके माता-पिता में से किसी एक के साथ निजी के बारे में बात करने के लिए अजीब लग सकता है आप चिंता कर सकते हैं कि आपकी माँ परेशान हो जाती है क्योंकि आप बढ़ रहे हैं जब आप वार्तालाप शुरू करते हैं, तो आराम करने की कोशिश करें।
  • अपने माता-पिता के साथ इस मुद्दे को संबोधित करने के बारे में परेशान होना स्वाभाविक है। इसके अलावा, यह इस विषय को छूने के लिए अजीब लग सकता है। अपनी माँ पल आप पैदा हुए थे करने के लिए एक पूरे जीवन रहते थे, इसलिए यह बहुत आप के लिए अच्छी सलाह है की संभावना है। आम तौर पर, अपने बच्चों की तरह माता पिता उन्हें, टिप्स पूछना तो तुम अवसर निकटतम अपनी माँ महसूस खोलने जा सकता है।
  • शायद आपकी मां को प्यार करते समय बढ़ते हुए हो सकता है कि वह याद रखती है कि यह आपकी उम्र की तरह महसूस करता है। वह समझती है कि कभी-कभी आपको वयस्क मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है, इसलिए उससे बात करने के लिए शर्म न हो।
  • याद रखें कि जब आप उसके साथ बात करते हैं तो आपकी माँ को बेचैन या चिंता हो सकती है आपके पास कई सवाल और चिंताएं हो सकती हैं इसे अस्वीकृति के संकेत के रूप में न लें। आपकी माँ बस यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि आप सुरक्षित और खुश हैं
  • छवि का शीर्षक, तुम्हारा माँ आप की तरह एक लड़का चरण 2 बताओ
    2
    बात करने के लिए एक अच्छा समय और जगह चुनें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी माँ व्यस्त या विचलित नहीं है एक समय और स्थान ढूंढने का प्रयास करें, जो आपकी माँ के शेड्यूल के अनुरूप है।
  • यदि वे सहज महसूस करते हैं, तो वे एक सार्वजनिक स्थान पर बात कर सकते हैं, लेकिन निजी स्थान पर बात करना आसान हो सकता है। उदाहरण के लिए, वे अपने कमरे में या घर में शांत जगह में बात कर सकते हैं।
  • अपनी मम्मी की शेड्यूल को उस समय को ध्यान में रखें जब आप बोलने के लिए कहें। यदि आपकी माँ हमेशा बुधवार और गुरुवार को व्यस्त होती है, तो उन दिनों में बात नहीं करें। इसके बजाय, उस सप्ताह के दौरान एक रात चुनें, जिसमें वह हमेशा घर पर रहती है
  • छवि का शीर्षक बताओ तुम्हारी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 3
    3
    आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें समय से पहले बुद्धिमानी से आपको बातचीत के तनाव का प्रबंधन करने में मदद मिल सकती है। अपनी माँ के पास आने से पहले कुछ समय ले लीजिए जो आप कहने जा रहे हैं।
  • एक सूची बनाना आपकी मदद कर सकता है आप जिस चीज के बारे में बात करना चाहते हैं उसकी लंबी सूची लिखें, साथ ही साथ जो भावनाएं आप अनुभव कर रहे हैं। आप अपनी भावनाओं को किसी पत्र में या एक डायरी में भी लिख सकते हैं।
  • यदि आप बहुत परेशान महसूस करते हैं, तो एक दर्पण के सामने बात करना या कहें कि आप क्या बोलना चाहते हैं यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह आपको तैयार करने में मदद कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 4

    Video: कैसे बात करें अपनी पसंद की लड़की से | Love Tips in Hindi

    4
    बातचीत शुरू करें अपनी माँ के पास जाओ और उन्हें बताओ कि उन्हें बात करना है। यदि आप परेशान हैं, तो यह करने से पहले गहन साँस लें।
  • बातचीत शुरू करने के लिए जटिल होना जरूरी नहीं है आप अपनी माँ को यह बताने से शुरू कर सकते हैं कि आप बात करना चाहते हैं
  • कुछ कहो "माँ, क्या हम बात कर सकते हैं?" या "माँ, कुछ ऐसा है जो मैं आपको बताना चाहता हूं।"
  • भाग 2
    एक उत्पादक बातचीत करें

    छवि का शीर्षक बताओ तुम्हारी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 5
    1
    ईमानदारी से रहें जानकारी छिपाएं न दें आप ट्रस्ट के आधार पर एक रिश्ते बनाना चाहते हैं, खासकर यदि आप किसी के साथ बाहर जाने की अनुमति प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हों ईमानदार होने से यह अधिक संभावना होगी कि आपकी माँ विश्वास करे और आप पर विश्वास करें।
    • उस लड़के के बारे में बताओ जो आपको पसंद है। उसे बताओ कि आप उससे कैसे मिले और कैसे वह है यदि आप चिंतित हैं कि उसे उसके बारे में कुछ पसंद नहीं है, तो उसे वैसे भी बताएं। रास्ते के बारे में पता करने के लिए उसके लिए यह जानना बेहतर है।
    • कृपया ध्यान दें अपनी माँ विभिन्न कारणों के लिए इस आदमी के बारे में संदेह हो सकता है। यह निराशाजनक हो सकता है, यह हमेशा ईमानदार होना बेहतर है। यदि आप अभी झूठ बोलते हैं तो आप अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आप कुछ कह के बारे में नर्वस महसूस करते हैं, तो कुछ कहते हैं कि "मैं जानता हूँ कि यह यह पसंद नहीं है, लेकिन मिगुएल मुझ से दो साल पुराना है।"
  • छवि का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 6
    2
    विषय दर्ज करें असल में, अपने मुंह से शब्द निकालना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको शांत रहना चाहिए। अपनी माँ को बताएं कि आप लड़के के बारे में कैसा महसूस करते हैं और आपको पसंद क्यों करते हैं प्रत्यक्ष होने के नाते हमेशा सबसे अच्छा होता है
  • यदि आप परेशान महसूस करते हैं, तो गहराई से साँस लें। कुछ कहो "माँ, मैं हाल ही में मिगुएल के बारे में सोच रहा था मुझे लगता है कि मुझे उनके लिए भावनाएं हैं। "
  • यदि आप अपनी माँ को यह नहीं मानते कि आप क्या कहना चाहते हैं, तो बिना किसी समस्या के वार्तालाप किया जाएगा। झाड़ी के चारों ओर मत जाओ यह बस व्यक्त करता है कि आप लड़के को पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपकी माँ आप की तरह एक लड़का कदम 7
    3
    अपनी माँ के दृष्टिकोण को सुनें आप मान सकते हैं कि आपकी माँ को यह याद नहीं है कि आपकी उम्र कितनी है, लेकिन ऐसा नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपकी माँ आपको बिल्कुल नहीं बताती कि आप क्या सुनना चाहते हैं, तो उसे क्या कहना है उसे सुनो।
  • यदि आप सहमत नहीं हैं, तो अपनी माँ की तरफ देखने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, शायद आप पहले वर्ष में हैं और लड़का एक वरिष्ठ है आपकी माँ को संदेह हो सकता है क्योंकि लड़का बड़ा है और उसका अनुभव अधिक है वह आपकी भावनाओं को भी ध्यान रखती है उदाहरण के लिए, यदि लड़का अगले साल कॉलेज में जाता है, तो आप एक टूटे हुए दिल के साथ समाप्त हो सकते हैं।
  • जितना आप बात करते हैं उतना सुनने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आपकी माँ कुछ ऐसा कह रही है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो उसे दखल देने से बचें
  • छवि का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का कदम 8
    4



    देखें कि आपकी माँ डेटिंग के बारे में कैसा महसूस करती है बच्चों और माता-पिता हमेशा नियुक्तियों के बारे में सहमत नहीं होते हैं यदि आप उस व्यक्ति के साथ बाहर जाना चाहते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपकी माँ के पास कुछ नियम हो सकते हैं। अपनी मां के कहने पर ध्यान दो, इसलिए दोनों के बीच कोई गलतफहमी नहीं है।
  • आप उच्च विद्यालय में अब भी हैं, तो आप अपनी माँ पर सभी नियुक्तियां नहीं कर सकते हैं। यदि वह नियुक्तियों की अनुमति देता है, तो सख्त नियम हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप लड़के के साथ नहीं, बल्कि अकेले उसके साथ तारीख (जैसे नृत्य और खेल खेल के रूप में) स्कूल की घटनाओं में भाग लेने की क्षमता थी।
  • यदि आप अभी भी प्राथमिक विद्यालय में हैं, तो हो सकता है कि आपका माँ आपसे अपॉइंटमेंट नहीं करना चाहें। हालांकि यह निराशाजनक हो सकता है, ध्यान रखें कि आपकी मां दिल से तुम्हारे लिए सबसे अच्छा चाहती है आप अभी भी बहुत छोटे हैं और आपके पास अभी भी बहुत बढ़ने हैं।
  • इमेज का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 9
    5
    एक समझौते के लिए खुला रहें यह संभव है कि आप और आपकी मां नियुक्तियों के बारे में सहमत न हों। चाहे वह संस्कृति, धर्म या व्यक्तिगत कारणों के लिए हो, आपके घर में नियुक्तियों के बारे में सख्त नियम हो सकते हैं। यदि आपकी माँ ने नियुक्तियों के बारे में नहीं कहा, तो विश्लेषण करें कि क्या वे किसी समझौते पर पहुंच सकते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या आपकी माँ आपको इस व्यक्ति के साथ पर्यवेक्षित वातावरण में बाहर जाने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि वह आपके घर में बाहर निकल सके। शायद आप उसके साथ सार्वजनिक स्थानों पर जा सकते हैं, जहां उसके आसपास के लोग हैं।
  • आप यह भी पूछ सकते हैं कि क्या आप इस लड़के के साथ दोस्ती कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके माता-पिता आपको नए दोस्त बनाने की इजाजत दें, जब तक कि आप अब तक डेटिंग से दूर रहें
  • छवि शीर्षक से आपकी माँ आप की तरह एक लड़का कदम 10
    6
    सेक्स के बारे में अपनी माँ से बात करें यदि आप यौन सक्रिय होने पर विचार कर रहे हैं, तो पहली बार सेक्स के बारे में अपनी माँ से बात करने का यह एक अच्छा विचार है। यहां तक ​​कि अगर आप केवल सेक्स के बारे में उत्सुक हैं और यौन सक्रिय होने की योजना नहीं बनाते हैं, तो अपनी माँ से बात करने और सवाल पूछने का यह एक अच्छा विचार है। वह शायद आपके सवालों के जवाब देने में सक्षम हो सकती है और इस बारे में उससे पूछने की आपकी इच्छा से भी प्रभावित हो सकती है।
  • कुछ कहने की कोशिश करें "मैं यौन सक्रिय होने पर विचार कर रहा हूं, लेकिन मुझे कुछ संदेह है। क्या आप इससे परेशान होंगे अगर मैं आपको कुछ चीजें पूछूं? "या" मैं यौन सक्रिय होने की योजना नहीं बना रहा हूँ, लेकिन मुझे इस बारे में कुछ संदेह है। अगर आप सेक्स के बारे में कुछ सवाल पूछेंगे तो क्या आप मन में सोचेंगे? "
  • भाग 3
    संघर्ष के साथ डील करें

    इमेज का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 11
    1
    अपने भाइयों के साथ तुलना करने से बचें आपके माता-पिता के आपके और आपके भाइयों के लिए अलग-अलग नियम हो सकते हैं। सभी बच्चे अलग-अलग होते हैं, इसलिए यदि वे आपके साथ अलग तरीके से व्यवहार करते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। उदाहरण के लिए, यदि आपका भाई बड़ी हो, तो आपको अपॉइंटमेंट्स की अनुमति हो सकती है और आप शायद नहीं।
    • रक्षात्मक होने से बचें मत कहो "लेकिन आप मार्टिन को तारीखों की अनुमति देते हैं, मैं क्यों नहीं कर सकता?" यह आपको तर्कपूर्ण दिखाई दे सकता है, जो आपकी माँ को निराश कर सकता है
    • जितना संभव हो उतना ज्यादा चर्चा के बाहर अपने भाइयों को छोड़ने की कोशिश करें। अपनी माँ के साथ अपने रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करें, और अपने भाइयों और बहनों को इस से बाहर छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 12
    2
    बहस या शिकायत मत करो यह शायद आपकी माँ को निराश करेगा इससे आपको समस्या का हल खोजने में मदद नहीं मिलेगी। ऐसी घटना में कि आपकी मां कुछ नियमों के साथ समझौते तक पहुंचने के लिए तैयार नहीं है, छोड़ने की कोशिश करें और आगे बढ़ें।
  • चर्चा करने से स्थिति को नरम करने में मदद नहीं मिलेगी। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपकी माँ के नियम अनुचित हैं, तो उसे एक चर्चा के लिए चुनौती देने से वह आपकी दृष्टि को देखने में मदद नहीं करेगा। किसी भी मामले में, यह अधिक निराश हो जाएगा। आप सोच सकते हैं कि आप अपरिपक्व हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक कड़े नियम हो सकते हैं।
  • बहस के बजाय, परिपक्व होने का प्रयास करें कुछ कहें "यह ठीक है मैं सहमत नहीं हूँ, लेकिन मुझे लगता है कि आपको लगता है कि जिस तरह से महसूस करते हैं। " भविष्य में, आप फिर से विषय को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं। आपकी माँ अपने दिमाग को रास्ते में बदल सकती है
  • छवि का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 13
    3
    असहमति के लिए यथार्थवादी समाधान खोजें एक प्रतिबद्धता संभव है, लेकिन आपको अपनी उम्मीदों को गठबंधन रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता बहुत धार्मिक हैं और नियुक्तियों की अनुमति नहीं देते, तो आप उन नियमों को पूरी तरह से छोड़ने की उम्मीद नहीं कर सकते। हालांकि, चीजों को हल करने के अधिक यथार्थवादी तरीके हो सकते हैं
  • परिपक्व हो जाओ कुछ कहने की कोशिश करें "हम निश्चित रूप से इस पर सहमत नहीं हैं आपको कैसा लगता है हमें आगे बढ़ना चाहिए? "
  • पता करें कि नियमों को थोड़ा बदलने का कोई तरीका क्या है मान लीजिए कि आप 13 वर्ष की हो और आपकी माँ नहीं चाहती कि आपको 16 साल तक नियुक्तियां हों। आप उससे पूछ सकते हैं कि आप 14 या 15 साल की उम्र में डेटिंग शुरू करने की अनुमति दें।
  • इमेज का शीर्षक बताओ अपनी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 14
    4
    इस तथ्य से डील करें कि आप उस लड़के को अस्वीकार करते हैं जो आपको पसंद है। यह संभव है कि आपकी माँ आपको पसंद आए लड़के को पसंद नहीं करती। कई कारण हैं क्योंकि आपकी मां इससे अस्वीकार कर सकती है इस स्थिति में, ऐसी चीजें हैं जो आप इसका सामना करने के लिए कर सकते हैं।
  • अपनी माँ के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें। वह आपके लिए एक अलग समय से आता है और, एक परिणाम के रूप में, विभिन्न मूल्यों के होते हैं। यदि वह उस लड़के की आलोचना करता है जिसे आप पसंद करते हैं, तो उसके दृष्टिकोण की आलोचना न करें।
  • एक तरफ से बचें। यह ठीक है अगर आपको कोई ऐसा पसंद है जो आपके माता-पिता को पसंद नहीं करता। रिश्ते, खासकर जब आप युवा होते हैं, अल्पकालिक हो सकते हैं स्थिति में दृढ़ पक्ष लेने की कोई जरूरत नहीं है। अभी भी स्वीकार करते हुए कि आप उस लड़के को पसंद करते हुए अपनी माँ की भावनाओं को स्वीकार करते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपकी माँ आप की तरह एक लड़का चरण 15
    5

    Video: धवन ने आखिर क्यों की 2 बच्चों की माँ और 7 साल बड़ी महिला से शादी, जानिए वजह

    अपने परिवार के रिश्ते को छिपाना न करें यह एक बुरा विचार है आपके माता-पिता यह जानना चाहते हैं कि आप किसके साथ डेटिंग कर रहे हैं यदि आप उनसे चीजों को छिपाते हैं तो उन्हें बाहर रखा जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आपकी मां ने अस्वीकार कर दिया, तो आपको उसे बताना चाहिए कि क्या आप किसी को पसंद करते हैं और उसके साथ बाहर जाना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी माँ को अपने पहले प्रेम के बारे में पूछने का प्रयास करें अपनी भावनाओं से निपटने के तरीके के बारे में आपको कुछ ज्ञान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com