ekterya.com

अपने सबसे अच्छे दोस्त को प्यार कैसे करना बंद करो

क्या आपने कभी किसी के साथ किसी करीबी दोस्त के साथ लंबे समय तक घनिष्ठ मित्रता की है? निश्चित रूप से हाँ अचानक, आपको पता है कि आप उस व्यक्ति के लिए प्यार महसूस करते हैं जो प्लेटोनीक साथी था। ऐसा अक्सर होता है, इसलिए आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि आप केवल यही हैं जो इसे महसूस करते हैं। इसके अलावा, यह सामान्य "असंतुष्ट प्यार" से बहुत अधिक चोट पहुँचा सकता है, क्योंकि यह व्यक्ति और आपके पास एक साथ समर्थन का लंबा इतिहास है। यह आपकी दोस्ती और प्रेम आकांक्षाओं को दांव पर रखता है, और आप दोनों के लिए यह बहुत दर्दनाक हो सकता है

चरणों

भाग 1
आपके लिए एक जगह ले लो

अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
थोड़ी देर के लिए इस व्यक्ति से दूर हो जाओ सौजन्य और विचार के साथ स्थिति का पता लगाएं। आपको इस व्यक्ति के साथ स्वस्थ संबंधों को पूरी तरह से अस्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको अपनी भावनाओं का ख्याल रखना होगा उसे दैनिक देखने के लिए सक्रिय प्रयास न करें
  • इस व्यक्ति और आप के बीच सुरक्षित और सम्मानजनक सीमाएं स्थापित करने के कई तरीके हैं। यदि आप इसे देख रहे हैं, तो इसे अपना पूरा ध्यान दिए बिना ग्रहणशील रहें। इसे अलग करने के बिना खुद को सुरक्षित रखें
  • कुछ उचित बहाने तैयार करें कि आप इस व्यक्ति को क्यों नहीं देख पाए। आपको लगता है कि आप उस पर धोखा दे रहे हैं, खासकर यदि उनके पास एक ईमानदार कहानी है बस याद रखें कि आप ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आपको इसे भूलने के लिए समय चाहिए।
  • आर्थिक समस्याओं को लगभग हमेशा समझ में आता है, खासकर यदि वे इस तथ्य से संबंधित हैं कि आपको लंबे समय तक काम करना है। यदि आप लंबे समय तक काम करते हैं, तो आपको और अधिक थका हुआ महसूस होगा, और यह हमेशा एक व्यवहार्य बहाना होगा।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी भावनाएं मान्य हैं अत्यधिक दूरी बनाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में इस व्यक्ति को प्यार करते हैं। इस परिस्थिति में बहुत दबाव होता है, क्योंकि आप हमेशा मैत्री को नुकसान पहुंचाने का जोखिम चलाते हैं।
  • आप प्यार, अपने दिमाग वृद्धि में केंद्रीय डोपामाइन का स्तर, व्यक्ति तुमसे प्यार करता हूँ पर ध्यान और तीव्र एकाग्रता देने लग रहा है। आपके प्रेम का उद्देश्य आपके दैनिक विचारों का एक बड़ा हिस्सा होगा, इसलिए ऐसा लग सकता है कि आप इसके साथ पागल हो रहे हैं।
  • यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो यह संभव नहीं है कि आप दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचें। आपके सभी विचार बहुत सकारात्मक होंगे, क्योंकि आप उस व्यक्ति के नकारात्मक लक्षणों की अनदेखी करेंगे जो आपसे प्यार करते हैं यदि आप उसके साथ प्यार में गिर गए हैं।
  • यदि आप इन सभी या किसी भी चीज को महसूस करते हैं, तो यह संभावना है कि आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में गिर गए हैं जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अकेलेपन और इस व्यक्ति के साथ एक मजबूत प्लेटोनिक बंधन होने की वजह से इस तरह महसूस न करें। जब इस व्यक्ति के लिए आपके प्यार पर विचार करते हैं, तो आप उनके पास स्नेही संबंधों का गलत अर्थ रखने का जोखिम उठाते हैं और इसे एक रोमांटिक प्रेम मानते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस व्यक्ति से संपर्क नहीं करते क्योंकि आप एक रिश्ते चाहते हैं और वह इसके लिए उचित लगता है।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दर्द को स्वीकार करें एक कठिन भावनात्मक परिस्थितियों (जैसे अस्वीकृति के रूप में) के माध्यम से जाने के बाद, आपकी भावनाओं को छोड़ने और उन्हें उस व्यक्ति से छिपा से भी बदतर कुछ नहीं है। इससे भी बदतर क्या आप उन भावनाओं को महसूस नहीं कर सकते हैं विश्वास करने की चाल में है
  • यदि आप अपनी भावनाओं का न्याय करते हैं या स्वयं को बताते हैं कि आप उन्हें महसूस नहीं कर सकते, तो आप अपने दर्द की प्रामाणिकता से छिपा रहे होंगे।
  • हालांकि प्रेम की कमी से निपटना बेहद मुश्किल है, लेकिन आप इस प्रक्रिया में मजबूत होंगे। यदि आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करते हैं और वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हैं, तो आप नकारात्मक समय में कम समय व्यतीत करेंगे।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आपको यह बताना चाहिए कि यह आपकी गलती नहीं है यदि आप अपने कल्याण को पूरी तरह से नष्ट करने की अस्वीकृति की अनुमति देते हैं, तो आपको अपने प्यार की कमी को दूर करने का कोई मौका नहीं होगा। हालांकि इसके लिए थोड़ा अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है, आपको अपने स्वयं के मूल्य में सुधार करने के लिए सक्रिय प्रगति करना होगा।
  • याद रखें कि आपकी अस्वीकृति आपके व्यक्तित्व पर पूरी तरह निर्भर नहीं हुई है यह व्यक्ति, आपका सबसे अच्छा दोस्त आपकी पहचान से संबंधित कुछ बड़ी समस्याओं से निपट सकता है वह डर और असुरक्षा के कारण आपके लिए प्रतिबद्ध हो सकती है।
  • अकेले होने से आपको बढ़ने में मदद मिलेगी, और असहनीय दर्द महसूस करने के बावजूद, अंत में आप मजबूत होंगे
  • इस स्थिति को अपने व्यक्ति को सुधारने का अवसर या अपने लक्ष्य पर काम करने के लिए एक समय के रूप में विचार करने की कोशिश करें। अस्वीकृति में आप को इंसान के रूप में चलाने की क्षमता है, क्योंकि आप अपनी आवेग को आकार देने के लिए इन बुरी भावनाओं का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप आत्म-अवमानना ​​के सर्पिल में आते हैं, तो आप अपने दर्द को दूर नहीं कर पाएंगे। यह याद रखना कि अस्वीकृति अनिवार्य है, इस अस्वीकृति को विशेष रूप से कम महत्वपूर्ण दिखाई देगा।
  • भाग 2
    प्यार की कमी पर काबू पाएं

    अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1

    Video: 10 Mistakes That Screw Up Your Mornings | Tips To Create An Amazing Morning Routine | RMRS

    इस व्यक्ति को पूरी तरह से भूलने से बचें। हालांकि यह उलटा प्रतीत हो सकता है, आपको वास्तव में इस व्यक्ति को अपने मस्तिष्क से पूरी तरह से ब्लॉक नहीं करना चाहिए। यदि आप उस व्यक्ति के बारे में इन सभी विचारों को भूलने की कोशिश करते हैं, तो आप निश्चित रूप से इसके बारे में फिर से सोचेंगे जब आप नहीं चाहते। यह वास्तव में भूलना कठिन बना देता है
    • आपके सभी सक्रिय प्रयास एक सफेद भालू के बारे में सोचना नहीं निश्चित रूप से यह "सफेद भालू प्रभाव" के रूप में जाना जाता है सफेद भालू अपने मन में प्रकट होता है बनाने के लिए,। यह सभी व्यसनों और जुनूनों में होता है।
    • जब आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह आपके दिमाग में प्रवेश करती है, आपको दर्द के बावजूद इसके अस्तित्व को स्वीकार करना चाहिए। आपको डरने की ज़रूरत नहीं है और आपको निश्चित रूप से इसे एक संकेत के रूप में लेने की जरूरत नहीं है, जिसे आप कभी भी नहीं भूलेंगे।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    अपने आप को प्यार करो जब आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसे आप खारिज करते हैं, तो आप तुरंत अपने व्यक्ति और असुरक्षा के प्रति बहुत नफरत महसूस करते हैं। आपने खेल में सब कुछ रखा है और आप शायद सोचें कि आप किसी तरह से असफल रहे हैं। कठिनाई को दूर करने के लिए फिर से सुरक्षित महसूस करना आवश्यक है
  • अतीत की गलतियों के बारे में सोचने के बजाय, आपको वर्तमान में अपनी भावनाओं से पुन: कनेक्ट करना सीखना होगा। ध्यान वर्तमान में मस्तिष्क पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।
  • एक सरल क्रॉस लेग्ड ध्यान एक अच्छी शुरुआत है। अपने रीढ़ को सीधे रखें और अपने दिल को अपने दिल के केंद्र में रखें अपने हथेलियों को एक साथ रखें, अपने अंगूठे और छोटी उंगलियों के साथ गठबंधन करें। अपनी नाक की नोक पर ध्यान दें और साँस लें।
  • जब आप अतीत के बारे में अपने डर और आपकी चिंता को छोड़ते हैं, तो आप शक्ति के साथ आगे बढ़कर आपके द्वारा प्राप्त ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3



    अपने दोस्तों को वापस जाओ प्यार की कमी से उबरने के लिए, यह जरूरी है कि आप अपने आसपास के लोगों का समर्थन प्राप्त करें। याद रखो कि ये दोस्ती आपके कल्याण के लिए कितनी ज़रूरी है और इन लोगों ने अतीत में आपके साथ कितना अच्छा व्यवहार किया है। यदि आपके पास बहुत अच्छे दोस्त हैं, तो आप उनके साथ अपने आप को चारों ओर ले जा सकते हैं।
  • क्या वे रोमांटिक भावनाओं आप उस व्यक्ति के लिए किया था उत्तेजित कर दिया है पर निर्भर करता है, तो आप एक लंबे समय के लिए अपने अन्य मित्रों से दूरी बना महसूस कर सकते हैं। आप अब इस व्यक्ति के लिए तरक्की नहीं कर सकते हैं - इसलिए, आप अपनी ऊर्जा को अपने जीवन में स्वस्थ संबंधों पर केंद्रित कर सकते हैं।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    याद रखें कि आपकी भावनाएं एक तथ्य नहीं हैं प्यार की गहरी कमी के परिणामस्वरूप, आपको कई अलग-अलग भावनाओं का अनुभव होगा। ये चिंता, क्रोध और गहरी उदासी आदि से भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि जब ये भावनाएं मौजूद हैं, तो वे एक वास्तविक तथ्य नहीं हैं
  • इन भावनाओं को संसाधन के लिए, यह वाक्यांश `असली लेकिन सच नहीं (असली नहीं बल्कि वास्तविक), "तिब्बती बौद्ध शिक्षक, टसॉकनयी रिनपोछे द्वारा गढ़ा विचार करने के लिए महत्वपूर्ण है। आप मान्य कर सकते हैं कि आपको भावनाओं को पूर्ण शक्ति दिए बिना एक निश्चित तरीके महसूस होता है
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    तिथि को एक आकस्मिक तरीके से रखें हालांकि यह आपके भाग में कुछ अतिरिक्त प्रयास कर सकता है, यह किसी अन्य व्यक्ति के साथ नियुक्ति करने का प्रयास करने का एक बुरा विचार नहीं है, भले ही आप अभी भी ठीक हो रहे हों आपको उस व्यक्ति को बदलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए जिसने आपके दिल को तोड़ दिया हो। हालांकि, यह एक आकस्मिक रोमांटिक वातावरण में किसी के साथ समय बिताने के लिए एक बुरा विचार नहीं है
  • अपने दुखी कहानी को बता कर अपने साथ आने वाले व्यक्ति को डरा नहीं। आपको उसके माध्यम से जो कुछ हो रहा है उसे आपको डूबने की ज़रूरत नहीं है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी नियुक्ति के बारे में कुछ भी नहीं है, तो आप निश्चित रूप से दूसरे व्यक्ति के साथ जुड़कर शान्ति महसूस कर सकते हैं।
  • किसी भी मामले में, OkCupid पर एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं या अपने क्षेत्र में कुछ अन्य डेटिंग साइट अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक सकारात्मक पुन: पुष्टि दे देंगे। यह आपकी समस्याओं को हल करने वाला नहीं है, लेकिन आपके आस-पास के लोगों के हर सकारात्मक शब्द आपको पुनर्प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6

    Video: Dosti - Amit Bhadana

    उस व्यक्ति के लिए अच्छा होगा जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है हालांकि यह सभी हास्यास्पद के लिए एक आवश्यक कदम है, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके प्रिय व्यक्ति के दिल में एक गर्म स्थान है, जैसे एक पुरानी दोस्ती इस व्यक्ति के खिलाफ सभी द्वेष केवल आपकी समस्याओं को बढ़ेगा
  • यह अनुत्पादक लग सकता है, खासकर अगर इस व्यक्ति ने हाल ही में अपना दिल तोड़ा है, लेकिन प्यार प्रदान करने से वास्तव में आप इसे भूलने में मदद करेंगे। यह आपके मन की शांति और आपकी स्थिरता में योगदान कर सकता है, और आप बहुत अधिक संभावित सनक से छुटकारा पायेंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इस व्यक्ति को एक ठोस तरीके से प्यार देना चाहिए। उसे इंटरनेट के माध्यम से ध्यान न दें या उसे पाठ संदेश भेजें हालांकि, जब आप अकेले हैं, तो आप उसे सकारात्मक भावनाओं की इच्छा कर सकते हैं
  • भाग 3
    अपनी दोस्ती को रीसेट करें

    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    सुनिश्चित करें कि दोनों दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं। हालाँकि इस प्रकार की स्थिति में सबसे खराब स्थिति है, हालाँकि इस स्थिति का भ्रम दोनों को हमेशा के लिए अलग करने का कारण हो सकता है। सबसे अधिक संभावना यह है कि आप इस स्थिति के बोझ को दूर नहीं कर सकते, क्योंकि आपकी भावनाओं को पारस्परिक रूप से नहीं किया गया है।
    • यदि आपने अकेले रहने का उचित समय लिया है और आप अपना जीवन फिर से शुरू करने जा रहे हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि आप दोबारा दोस्त बनने के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • अगर आपको आगे बढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो। शुरुआत में आपको अनुमान लगाए जाने से अधिक समय लग सकता है।
    • यदि आप लंबे समय तक चले जाते हैं, तो अन्य लोगों के प्रति नई भावनाएं आपके मस्तिष्क में प्रवेश कर सकती हैं। यह आपकी मदद कर सकता है (या नहीं) जिस व्यक्ति को आपने प्यार किया था उसे भूल गया।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    समूह में समय व्यतीत करें आपकी दोस्ती का प्रबंधन करना बहुत आसान है अगर आप उस व्यक्ति के साथ अकेले बहुत समय नहीं बिताते हैं जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है फिर भी, उसके साथ सीमा बनाए रखना महत्वपूर्ण है, भले ही यह कठिन हो। आपको लगता है कि जब आप सबसे अच्छे दोस्त थे, तो आप उसी गतिविधियों को जारी रखने की तरह महसूस कर सकते थे। इस पल के लिए, आपको उन सभी चीजों से बचना होगा जो बहुत अंतरंग या निजी है
  • निर्धारित करें कि आप इस व्यक्ति के साथ किस तरह का रिश्ता बना सकते हैं वे टीवी देखकर अकेले समय बिताने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन फिर भी वे बीयर या कप कॉफी के साथ चैट करने में सक्षम हो सकते हैं
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 13
    3
    अपने रिश्ते से खुश रहें क्योंकि यह है। याद रखें कि यदि यह व्यक्ति खुश है, तो आपको भी खुश होना चाहिए। यह इस समय है कि आपको परिपक्वता दिखाना चाहिए। आप इस व्यक्ति से प्यार करते हैं और आप चाहते हैं कि वह खुश रहें, फिर चाहे निर्णय क्या हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप असुविधाजनक क्षणों को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से प्रयास करें मित्रों के रूप में अपनी नई सीमा निर्धारित करें
  • दोनों को अपनी उम्मीदों को बदलना होगा और उनका मूल्यांकन करना होगा कि वे क्या कर सकते हैं, जो कि उनकी वर्तमान स्थिति को स्वीकार करने के साथ शुरू होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • थोड़ी देर के लिए थोड़ी प्यार की तुलना में जीवन के लिए एक महान दोस्ती करना बेहतर है, इसलिए ध्यान रखें कि एक अधिक घनिष्ठ संबंध आपके बीच चीजों को असहज कर सकते हैं। जैसा कि कहा जाता है, "मैं आपके लिए एक लड़की की तरह मिठाई मारूंगा, लेकिन अगर मेरे पास अच्छे दोस्त न हों तो मैं मर जाऊंगा।"
    • उसे समय दें आपको कभी नहीं पता है, यह व्यक्ति अपना मन बदल सकता है, खासकर यदि आप उनकी दोस्ती का भावनात्मक अंतरंगता बनाए रखें। सबसे खराब स्थिति में, आप दर्द से दूर होंगे और फिर से उन्हें बेहतर दोस्त बनाने की कोशिश करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com