ekterya.com

किसी मित्र के साथ प्यार में पड़ने से कैसे बचें

ज्यादातर समय, लोगों को अपनी दोस्ती और रोमांटिक संबंधों को संतुलित करना आसान लगता है। हालांकि, कुछ को करीबी दोस्त के लिए रोमांटिक भावनाओं को विकसित करना पड़ता है। इस तरह के मामले में या यदि आपको चिंता हो रही है कि ऐसा हो सकता है, तो आपको प्यार में पड़ने से बचने के लिए सावधान रहना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने मित्र को फ्रीक्यून्टर

छवि से बचें प्यार से एक मित्र के साथ प्यार चरण 1
1
अपनी दोस्ती को परिभाषित करें अपने दोस्त के साथ प्यार में आने की चिंता से आपके मित्रता के संबंधों के बारे में आपके फैसले और भावनाओं को ढंक सकते हैं। यदि आप इस व्यक्ति के आकर्षण को महसूस करते हैं, तो यह याद रख सकता है कि जिस तरह से उन्होंने दोस्ती शुरू की है और जिस कारण से आप उनकी दोस्ती का मानते हैं। फिर, यदि आप अपने रोमांटिक भावनाओं का पालन करते हैं, तो आप खो सकते हैं सब कुछ के बारे में सोचें
  • लगातार रोमांटिक भावनाओं को मजबूत दोस्ती को गुमराह करने या यहां तक ​​कि बर्बाद करने की क्षमता होती है।
  • दोस्तों के रूप में, आपको ईर्ष्या या इच्छा के बिना अन्य लोगों के साथ बाहर जाने की संभावना के बारे में बात करनी चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको थोड़ी देर के लिए इस व्यक्ति से दूर रहना चाहिए।
  • छवि से बचें प्यार से एक मित्र के साथ प्यार चरण 2
    2
    आकर्षण पर काबू पाने जब आप अपने दोस्त के साथ प्यार में पड़ने से डरते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आप जो वास्तव में महसूस करते हैं वह आकर्षण या इच्छा है। यह एक अच्छी बात है, क्योंकि यदि आप चीजें अगले स्तर तक लेते हैं तो आकर्षण बहुत तेज़ी से मिट जाता है।
  • निर्धारित करें कि क्या आपने पहले अनुपलब्ध जोड़ों की खोज की है। यह आपको अपने भावनात्मक प्रतिरूपों का एक विचार दे सकता है और उनसे छुटकारा पाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • बदलने के लिए, आपको कार्य करने की आवश्यकता है आपको अपने मित्र के बारे में सोचने के अपने तरीके को सक्रिय रूप से बदलना होगा ताकि उसे संभावित रोमांटिक साथी के रूप में देखना बंद कर सकें।
  • जब आप अपने मित्र के बारे में रोमांटिक या यौन विचार रखते हैं तो क्षणों को निर्धारित करने का प्रयास करें अपनी कलाई पर एक रबड़ बैंड का प्रयोग करें और इसे अपनी त्वचा के खिलाफ हड़ताल करने के लिए उन अवांछित विचारों को रोकें जैसे ही वे पैदा होती हैं
  • इससे आप अपने दोस्त के प्रति आकर्षण को कम करने में मदद कर सकते हैं, अगर आप उसे किसी भाई या करीबी रिश्तेदार से ज्यादा कुछ मानते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ कदम चरण 3
    3
    स्थापित करता सीमा उचित। यदि आप व्यक्तिगत सीमा निर्धारित नहीं करते हैं, तो आपके मित्र का आकर्षण तेज हो सकता है या फिर जल्दी से असहज हो सकता है याद रखें कि आपकी दोस्ती आपके लिए मूल्यवान है और आपके मित्र के साथ रोमांटिक या यौन संबंध शुरू करना चीजों को बर्बाद कर सकता है
  • मित्र बने रहें, लेकिन भावुक साथी की बातें करने से बचें उदाहरण के लिए, हाथों को पकड़ने से बचें, घूमना या चुंबन करना।
  • इस व्यक्ति के साथ बातचीत या निकासी को सीमित करने पर विचार करें। प्रति सप्ताह एक प्रस्थान की सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ चरण 4
    4
    समूहों में समय बिताएं अगर अकेले अपने दोस्त को देखकर कोई अच्छा विचार नहीं है, तो शायद उन्हें दोस्तों के समूह के साथ समय बिताना चाहिए। अन्य लोगों से घिरा होने पर एक अधिक सामाजिक वातावरण बना सकते हैं और कुछ ही प्रलोभन और रोमांटिक तनाव को समाप्त कर सकते हैं जो वे अकेले थे।
  • यदि आपका मित्र अकेले से आपके साथ मिलना चाहता है, तो एक बहाना बना कर या सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर जोर दे उदाहरण के लिए, अपने घर या तुम्हारा के बजाय कॉफी या पार्क के लिए जाएं।
  • यह निर्धारित करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि क्या आप अपने दूसरे दोस्तों को अपनी भावनाओं के बारे में बताएंगे या नहीं। यदि कोई अन्य मौका है जो आपके अन्य मित्र आपकी भावनाओं को प्रकट करते हैं या आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो उन्हें नहीं बताएं
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ कदम चरण 5
    5

    Video: इस गाने को सुनकर अब तक सैकड़ों लोग कर चुके है आत्महत्या | Song of Death | Suicide Song

    अपनी भावनाओं को दबाने की कोशिश करो यदि आप अपनी भावनाओं को किसी ऐसे दोस्त को बताते हैं जो आपके साथ उसी प्रकार से मेल नहीं खाता है, तो वह असुविधाजनक, भ्रमित या निराश भी महसूस कर सकता है यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि आप अपने दोस्त से किसी चीज़ के बारे में बात कर सकते हैं, उस व्यक्ति के लिए रोमांटिक भावनाओं को छूने से उनकी दोस्ती की गतिशीलता को स्थायी रूप से बदल सकता है।
  • निर्धारित करें कि, सीमा निर्धारित करके और इस व्यक्ति के साथ कम समय बिताने से, आपकी भावनाओं को फीका करना शुरू हो जाता है। यह संभव है कि वे अपने दम पर गायब हो सकते हैं और यह उन्हें बताने के लिए भी आवश्यक नहीं है।
  • (या आप जो इसे किया है) या आप कुछ भी आप के लिए रोमांटिक लग रहा है, अपनी भावनाओं को खुलासा करने से बचने और आगे बढ़ने के लिए किसी और को पूरा करने की कोशिश नहीं बताया है अपने दोस्त पहले से ही जोड़ी है।
  • हालांकि, आपको अपने मित्र के साथ एक ईमानदार वार्तालाप में शामिल होने की ज़रूरत हो सकती है कि वह आपको कैसा महसूस करता है भावनाओं दूर या अगर इस व्यक्ति आपको बताया है कि आप चोट लगी है और अपने वापसी से उलझन महसूस नहीं जाना है, तो इसे अच्छा विचार बताने के लिए क्या होता है हो सकता है।
  • भाग 2
    अपनी भावनाओं पर काबू पाएं

    छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ चरण 6
    1
    हमेशा कुछ करो यदि आप पाते हैं distractions, आप अपने मित्र के लिए जितनी भावनाओं को महसूस करते हैं, उससे अधिक आसानी से दूर रह सकेंगे। ये विकर्षण उन चीजों को कर रहे हैं जो आप पहले से ही आनंद ले रहे हैं, बाहर जाकर और नई चीजों की कोशिश कर रहे हैं या नए लोगों से मिल रहे हैं।
    • कम से कम एक सप्ताह में कई बार दोस्तों और परिवार के साथ योजना बनाओ अन्य लोगों के साथ लगातार बातचीत करना आपके मन को आपके मित्र के लिए अपनी भावनाओं को भूल जाएंगे।
    • आप अपने दोस्तों और परिवार की मौजूदगी के बिना भी अपने दिमाग को व्यस्त रख सकते हैं। लंबी सैर या बाइकिंग के लिए जाएं, अपना शहर तलाशें, एक शौक का पालन करें या कुछ जानने के लिए एक क्लास लें।
  • छवि से बचें प्यार से एक मित्र के साथ प्यार चरण 7
    2
    प्राथमिकता दें स्वयं देखभाल. किसी दोस्त की तरफ से रोमांटिक भावनाओं पर काबू पाने से प्रेम विराम के माध्यम से जाना बहुत ही समान है। आप शायद उदासी, क्रोध और विभिन्न भावनाओं की एक श्रृंखला महसूस करते हैं, जो आपके दैनिक जीवन के साथ जारी रखने के लिए आपको प्रेरणा से रोका जा सकता है। हालांकि, ऐसे समय में, आपके सामान्य जीवन को जारी रखने और आपके लिए ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत जरूरी है।
  • बहुत सी व्यायाम करें इस तरह, आप अपनी हताशा में थोड़ा सा जलाएंगे और आपको एंडोर्फिन की रिहाई होगी, जो आमतौर पर शारीरिक गतिविधि करते समय दिखाई देती हैं।
  • रोजाना औसतन 30 मिनट व्यायाम करने का प्रयास करें। विशेषज्ञों ने सप्ताह में 75 मिनट के लिए एक सप्ताह में 150 मिनट या तीव्र एरोबिक गतिविधि के लिए मध्यम एरोबिक अभ्यास करने की सलाह दी है।
  • चीज़ें जो आप आनंद लेते हैं, जैसे शॉपिंग या अपने दोस्तों के साथ मिलना। ये विकर्षण आपको अच्छा महसूस कर सकते हैं और अपने मित्र के लिए अपनी भावनाओं को भूल सकते हैं।
  • एक पौष्टिक आहार लें और अपने शौचालय की आदतें रखें। कुछ लोग जो प्यार की कमी के माध्यम से जाते हैं, उनके दैनिक दिनचर्या का पालन करना बंद कर देते हैं, लेकिन यह आपको चीजों को ठीक करने और बेहतर महसूस करने से रोकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार से एक मित्र के साथ कदम चरण 8
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में बात करें. यदि आपको अपने आप को एक दोस्त से दूर रखना पड़ता है जिसके लिए आप रोमांटिक भावनाओं को विकसित करते हैं, तो आप कई मुश्किल भावनाओं के अधीन हो सकते हैं इसलिए, इन विचारों और भावनाओं को दबाने से आप उनके द्वारा पागल हो सकते हैं इसलिए, अन्य विश्वसनीय मित्रों या पेशेवर चिकित्सक के साथ इस बारे में बात करें।
  • अगर आप अपने अनुभव को किसी मित्र से बताने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह भरोसेमंद है। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह आपको मजाक बनाने या उस व्यक्ति को बताएं जो आपको पसंद है
  • यदि आप किसी चिकित्सक के पास जाना चुनते हैं, तो अपने चिकित्सक से एक की सिफारिश करें।
  • एक चिकित्सक आपको आपको तत्काल समस्या से परे जाने में मदद करने का अतिरिक्त लाभ देगा। आप व्यवहार के पैटर्न और आपके जीवन में अन्य समस्याओं को दूर करने के तरीकों की खोज कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने मित्र से बात करें

    छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ कदम चरण 9



    1
    अपने आप को साहस के साथ बांधा अपने दोस्त से बात करने के लिए आप अपने दोस्त को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए डर हो सकता है क्योंकि यह आपको अस्वीकृति की चपेट में आता है और यह भी वहाँ परिवर्तन का खतरा है या संबंध समाप्त। यदि आप अपने दोस्त से बात करने का फैसला करते हैं, तो आपको उस बातचीत के होने से पहले साहस के साथ खुद को बांटना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको अपने डर का सामना करना पड़ता है और ऐसा कुछ करना जो आपके लिए असुविधाजनक है। याद रखें कि परिवर्तन और परिपक्वता में अपने आप को दबाव डालना और कुछ जटिल करना शामिल है। अभ्यास करें कि आप क्या कहेंगे ताकि आपको खुद को व्यक्त करते समय कम समस्याएं हों
    • काम करो जो अपने आत्मविश्वास में सुधार. उनमें से कुछ पुष्टिकरण कह रहे हैं, एक ऐसी गतिविधि का प्रदर्शन करें जिसे आप मास्टर या अपनी उपलब्धियों को याद रखें।
    • याद रखें कि यदि आपके मित्र को आप में दिलचस्पी नहीं लगती है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गलत है। आप रोमांटिक भावनाओं को बाध्य नहीं कर सकते, और कभी-कभी आप किसी के लिए कुछ नहीं महसूस कर सकते हैं ज्यादातर मामलों में, यह आपकी तुलना में अन्य व्यक्ति से अधिक संबंधित है।
  • छवि से बचें प्यार से एक मित्र के साथ प्यार चरण 10
    2
    सही पल चुनें अपने दोस्त से पूछें कि वे एक समय में मिल सकते हैं जब दोनों बिना किसी रुकावट के बोल सकते हैं। कहीं से मिलें, जहां आप निजी में बात कर सकते हैं और परेशान नहीं महसूस कर सकते हैं। यदि आप इसे अन्य लोगों के सामने करते हैं या आप इसे बहुत हड़ताली करते हैं, तो आप अपने दोस्त पर और भी दबाव डाल सकते हैं या उसे आतंकित करने के लिए कारण दे सकते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ चरण 11
    3
    ईमानदारी और मुखरता के साथ कार्य करना यदि आप अपने दोस्त के साथ प्यार में नहीं गिरने की कोशिश की, लेकिन यह वैसे भी हुआ, तो आपको उन भावनाओं को व्यक्त करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप उनसे कहने और यह महसूस करने के जोखिम के बारे में परिलक्षित होता है, तो शायद आपको उन्हें बताना चाहिए। ध्यान दें कि आपका भावनाओं को दबाने की स्वस्थ नहीं है और कि यदि आप या दोस्ती के साथ generándote समस्याओं को यातना देने, शायद सबसे अच्छा अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए है। एक स्टेटमेंट बनाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं सिर्फ एक ईमानदार, स्पष्ट और नहीं बहुत अतिरंजित रवैया होना (अपने दोस्त अपनी भावनाओं को जानने के लिए आश्चर्य होगा, इसलिए विवेक यदि संभव हो तो रख सकते हैं)।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आप के प्रति मेरी भावनाएं बदली हैं और मैं आपको किसी मित्र से ज्यादा कुछ पसंद करता हूं। मैं आपके साथ एक रोमांटिक संबंध रखना चाहता हूं आप उस बारे में क्या सोचते हैं? "
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ कदम चरण 12
    4

    Video: Bhaktha Gnanadeva / ಭಕ್ತ ಜ್ಞಾನದೇವ |Kannada Full HD Movie|FEAT. Ramakrishna, Jayanthi,

    सुनना अपने दोस्त को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बाद, अपने मित्र की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें एक तरफ आप क्या कहते हैं अपने दोस्त बात कर बंद हो जाता है जब करने के लिए अस्वीकृति या योजना के अपने डर रखा, और वास्तव में सुनने के लिए प्राप्त करने की कोशिश। आंखों का संपर्क करें, यदि आवश्यक हो तो प्रश्न पूछें और अपनी समझ की पुष्टि करने के लिए उसने क्या कहा।
  • अपने मित्र की भावनाओं का आदर करें आप आश्चर्य, क्रोध, भ्रम या भावनाओं के किसी भी अन्य सेट महसूस कर सकते हैं आप कहते हैं कि आप के साथ प्रेम सम्बन्ध नहीं करना चाहते हैं, को मनाने या बहस करने की कोशिश नहीं करते। आप कहते हैं कि आप भ्रमित हो और कुछ समय इसके बारे में सोचो की जरूरत है, उसे बताना है कि आप अपने अंतरिक्ष दे सकते हैं और आप से बात कर सकते हैं जब आप तैयार लग रहा है।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में एक मित्र के साथ कदम 13 चरण
    5
    एक दूसरे को जगह दें यदि आप अपने मित्र के लिए कुछ महसूस करते हैं, तो आपको उन भावनाओं को सुलझाने और निर्धारित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी कि उनकी दोस्ती आपसे क्या है। अपने मित्र को शायद चीजों को साफ करने के लिए समय या स्थान की आवश्यकता होती है या दो के बीच तनावपूर्ण तनाव को कम करने के लिए।
  • जब एक स्थान दिया जाता है, तो वे एक साथ बिताए समय को सीमित करना सबसे अच्छा होता है, जिसमें वे फोन, टेक्स्ट संदेश या सोशल नेटवर्क पर बात करते समय खर्च करते हैं।
  • अपने दोस्त को अपने दिमाग से बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास करें ऐसा करने का एक तरीका अपने शौक या काम पर ध्यान केंद्रित करके या किसी अन्य मित्र के साथ अधिक समय बिताने के लिए खुद को दूर करना है।
  • भाग 4
    अपने दोस्त से बचें

    छवि शीर्षक से बचें प्यार से एक मित्र के साथ कदम 14

    Video: All about TAURUS / वृष राशि ॥ यहां चन्द्रमा बेहद शक्तिशाली.. Mangal vevahik jeevan ko kantrol karta

    1
    आकर्षक परिदृश्यों से बचें हालांकि यह पूरी तरह से अपने दोस्त से बचने के लिए आवश्यक नहीं है, आपको निश्चित रूप से रोमांटिक परिस्थितियों से बचने चाहिए एक स्थिति है जहाँ आप भी मजबूत भावनाओं या जहां परीक्षा उन भावनाओं से दूर ले करने के लिए केवल निराशा का कारण होगा और प्रतिकूल दोस्ती को प्रभावित विकसित कर सकते हैं में शामिल।
    • डेटिंग के समान स्थितियों में शामिल होने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, जैसे अकेले फिल्मों में जाने या रेस्तरां में रोमांटिक डिनर
    • यदि आप अल्कोहल का उपभोग करने के लिए कानूनी उम्र के हैं, तो जब आप अपने दोस्त के साथ हों, तब पीने के लिए बेहतर नहीं हो सकता जब लोग अल्कोहल के प्रभाव में होते हैं, तो आप कम संकोच करते हैं, और आप गलत निर्णय ले सकते हैं।
  • छवि से बचें प्यार से एक मित्र के साथ प्यार चरण 15
    2
    सामान्य समय पर वापस जाने के लिए सही समय निर्धारित करें अगर आप और आपके मित्र को खुद को दूर करने की जरूरत है, तो आपको पहले से तय करना होगा कि उन्हें कितनी देर तक नहीं देखा जाना चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, कुछ बिंदु पर, आप सामान्य रूप से दोस्ती फिर से शुरू करना चाहते हैं, हालांकि कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है की स्थापना एक औसत समय सीमा आप अपनी भावनाओं के सभी परिवर्तनों का ट्रैक रखने और अपने दोस्त को देखने के लिए वापस जाने के लिए सही समय का निर्धारण में मदद मिलेगी।
  • जिस समय सीमा की आवश्यकता है वह पूरी तरह से व्यक्तिपरक है कुछ लोगों को कुछ हफ्तों की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य को कुछ महीनों या वर्षों की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार से एक मित्र के साथ प्यार चरण 16
    3
    चलने की संभावना पर विचार करें यह एक अत्यधिक प्रतिक्रिया है, लेकिन यह कुछ लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। आप अपनी भावनाओं को नहीं लगता कि अपने दोस्त के लिए कुछ बिंदु पर गायब हो जाएगा और आप इसे कैसे अपने रिश्ते को प्रभावित कर सकता बारे में चिंतित हैं, शायद संभावना आप स्थिति में सुधार पर ले जाने पर विचार कर सकते।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप दूर के स्थान पर जाएं। शहर की दूसरी तरफ़ या पड़ोसी शहर में जाने की साधारण तथ्य एक-दूसरे को फिर से देखने से बचने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • याद रखें कि यह कदम एक कट्टरपंथी परिवर्तन है। इस तरह के किसी निर्णय को आपकी पसंद के किसी व्यक्ति द्वारा हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि लंबे समय में आपको एक और व्यक्ति मिलेगा जो आपको खुश कर देगा। एक आदर्श साथी जो भी उपलब्ध है, उसे ढूंढने से आपको अपने मित्र के लिए भावनाओं की तुलना में बेहतर महसूस होगा।
    • आपको लगता है कि जिस तरह से पागल कभी नहीं मिलता है अपने दोस्त के साथ प्यार में गिरना कुछ भी गलत नहीं है और, वास्तव में, यह बहुत आम है आपको चिंता करने की जरूरत ही एक चीज है जो आप उन भावनाओं पर प्रतिक्रिया करते हैं।

    चेतावनी

    • अपने दोस्त को भूल जाने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति से बाहर जाने से बचें। असल में, यह उस व्यक्ति को आपके मित्र के बारे में भूलने का एक तरीका के रूप में प्रयोग कर रहा है। यदि आप किसी के साथ बाहर जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको उस व्यक्ति में एक ईमानदार रुचि दिखाई दे। अन्यथा, आप उसे चोट लगी हो सकती है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से नफरत नहीं करते हैं याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है कि आपने रोमांटिक भावनाओं को विकसित किया है सब के बाद, वह अभी भी आपका दोस्त है, और वह सम्मान और दयालुता का हकदार है, चाहे जो भी हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com