ekterya.com

कैसे एक झूठा को खोजने के लिए

लोग आमतौर पर खुद को असहज महसूस करते हैं जब वे झूठ बोलते हैं। सहजता से और अवचेतनपूर्वक वे लक्षण दिखाते हैं कि वे एक फर्जी स्पष्टीकरण बना रहे हैं। यदि आप सीखना चाहते हैं कि कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है या नहीं, तो शारीरिक, भावनात्मक और श्रवण संकेतों की तलाश करें, जबकि वे आपसे बात करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी भावनाओं को मॉनिटर करें

कैट अ लायर चरण 1 नामक छवि
1
बेचैनी की भावना पर ध्यान दें यदि आप किसी से बात कर रहे हैं और ऐसा कुछ है जो बस फिट नहीं है या गलत महसूस करता है, तो आप शायद झूठ बोल रहे हैं
  • कैच अ लायेर चरण 2 नामक छवि
    2
    एक झूठ और कुछ के बारे में सच्चाई के बीच अंतर को जानने के लिए कठिन है जो बताना मुश्किल है अगर कोई आपको बुरी या असुविधाजनक समाचार दे रहा है, तो वे झूठ बोल सकते हैं या बस एक तनावपूर्ण या चिंतित बातचीत में फंस सकते हैं।
  • कैच लिकर चरण 3 नामक छवि
    3
    प्राकृतिक प्रवृत्तियों को पहचानें 2002 में मैसाचुसेट्स विश्वविद्यालय द्वारा एक अध्ययन के अनुसार, महिलाओं को दूसरों बेहतर लग रहा है, जबकि पुरुष खुद को बेहतर हो झूठ के लिए करते हैं करने के लिए झूठ बोलते हैं करते हैं।
  • यह सिर्फ प्रवृत्ति है इसका अर्थ यह नहीं है कि पुरुषों और महिलाओं के इरादे आसानी से समझाए जाते हैं। हालांकि, यदि कोई अच्छा दोस्त आपके नए थैले के बारे में झूठ बोल रहा है, तो शायद वह सोचती है कि वह यह आपके खुद के अच्छे के लिए कर रही है।
  • विधि 2
    ध्यान दें

    Video: बेवफा & वफादार लड़की की पहचान / शादी के लिए बेहतरीन बीवी का कैसे पता करे

    कैच ए झिअर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    देखें कि क्या व्यक्ति "तुम", "हम", और "मुझे" के बजाय "उन" जैसे शब्दों का उपयोग कर रहा है जो झूठ बोल रहा है वह खुद को उन शब्दों से दूर करने की कोशिश करता है, जो बिना ऐसा करने का इरादा रखता है।
  • कैच लिकर चरण 5 नामक छवि
    2
    ध्यान दें कि कोई व्यक्ति "ईमानदार होना" या "ईमानदार होना" वाक्यांशों का उपयोग करता है। जब तक यह सामान्य भाषा नहीं है जिसके साथ यह व्यक्ति बोलता है, सच्चाई यह प्रतिज्ञान एक संकेत हो सकता है कि वह वास्तव में झूठ बोल रहा है।
  • कैच लिकर चरण 6 नामक छवि
    3
    विसंगतियों या विरोधाभासों को देखने के लिए अपनी कहानी की जांच करें। तय करें कि क्या हुआ क्या यह एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है अगर आपको लगता है कि वह सामान्य रूप से कार्य नहीं करता था, तो वह शायद झूठ बोलना है
  • कैच लिकर चरण 7 नामक छवि



    4
    अधिक विवरणों पर ध्यान दें। यदि वह व्यक्ति आपको अनावश्यक स्पष्टीकरण दे रहा है, तो वह आपको सच्चाई की समृद्धता को समझाने की कोशिश कर रहा है। जब तक यह व्यक्ति आम तौर पर बहुत बातूनी न हो, आप अप्रासंगिक जानकारी के साथ अंतराल को भरने की कोशिश कर रहे हो
  • उन लोगों के लिए जो प्रथाएं झूठ बोल रही हैं, विपरीत सच हो सकते हैं। वे कह सकते हैं कि कहानी में क्या आवश्यक है। उन्हें लगता है कि खोज की जा रही कम संभावनाएं हैं ध्यान रखें कि केवल 4% आबादी में झूठ बोलने के प्रति प्रतिभा है
  • विधि 3
    उनके भाव को देखो

    कैच लिकर चरण 8 नामक छवि
    1
    जब वे आपको बताते हैं कि आपको झूठ के रूप में संदेह है, तो उनके चेहरे को देखो जैसा कि आप "हां" कहते हैं, आप अपने सिर को हिला सकते हैं या इसके विपरीत। इन अवचेतन संकेतों का मतलब एक संभावित झूठ है
  • कैच ए झिअर स्टेप 9 नामक छवि
    2
    नोटिस अगर आप नकली मुस्कान का इस्तेमाल करते हैं असली मुस्कुराहट और नकली मुस्कान बहुत अलग दिखते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग अपनी आंखों, चेकबोन और पूरे चेहरे से मुस्कुराते हैं। अगर किसी व्यक्ति को झूठ से मुस्कुराते हुए लगता है, तो उसके पास कुछ छिपाना है
  • कैच ए झिअर स्टेप 10 नामक छवि

    Video: आप किसी का झूठ झट से पकड़ सकते हैं।

    3
    ध्यान दें कि यदि आप अक्सर आप से दूर दिखते हैं झूठ किसी के लिए आँख संपर्क बनाए रखना मुश्किल है लोग हर समय सीधे अपनी आँखों में सीधे देखकर या फिर अपनी आँखों को बदलकर परेशानी महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 4
    एक झूठा को खोजने के लिए उन्नत सुझाव

    कैच ए झिअर स्टेप 11 नामक छवि
    1
    एक अप्रत्याशित प्रश्न पूछें अपनी सोच के बारे में सोचने के बजाय, एक प्रश्न के बारे में सोचें जो आपने नहीं पढ़ा है।
    • उदाहरण के लिए, अगर कोई कह रहा है कि आप अपने बैग खो दिया है और आपको लगता है कि आप झूठ बोल रहे हैं, आप उसे अन्य लोगों को जो हाल ही में देखा है में से कुछ के नाम, बजाय पूछने का पूछ सकते हैं जहां अंतिम स्थान पर वह था। किसी भी क्षण उसे झूठ बदल सकते हैं या सच बताने के लिए की जरूरत है के लिए जिम्मेदार है।
  • कैच लिकर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    व्यक्ति को अपने प्रश्न का उत्तर देने के लिए पूछें अगर वे आपको दूसरे प्रश्न के उत्तर देते हैं अपनी योजना को रोकने का प्रयास करें व्यक्ति को कहानी के केंद्र में डाल देना उसे और भी परेशान करता है।
  • कैच लिकर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपको वार्तालाप की स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए। लोगों को फ़ोन या ईमेल का इस्तेमाल करने की अधिक संभावना है सवाल पूछने के लिए व्यक्ति से चेहरे से मिलें और इस तरह आप सत्य को बता सकते हैं या प्रत्यक्ष संपर्क को अस्वीकार कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com