ekterya.com

कैसे एक अपमानजनक आदमी के संकेतों को पहचानने के लिए

यदि आप अतीत में अपमानजनक रिश्ते का शिकार हुए हैं, तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए कि भविष्य में आपके साथ कौन-सा रिश्ता है, ताकि आप एक पैटर्न को दोहराना न करें। यहां तक ​​कि अगर आपने इस तरह के रिश्ते का अनुभव नहीं किया है, तो आपको उन मनुष्यों की विशेषताओं से सावधान रहना चाहिए जो अपमानजनक हो जाते हैं ताकि आप अपने आप को बचा सकें।

चरणों

विधि 1

व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें
एक दुर्व्यवहार मैन के निशान पहचानें शीर्षक चरण 1
1
सही लगने वाले पुरुषों के साथ सावधान रहें जाहिर है, हर कोई जो सही लगता है अपमानजनक नहीं है। हालांकि, कुछ पुरुष जो बाहरी छवि और लोकप्रियता के बारे में अपमानजनक चिंता करते हैं और कई दोस्तों के लिए एक नियम के रूप में हैं आपकी छवि इतनी चिंता कर सकती है कि आपको एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने के बारे में चिंता कम होगी।
  • यह भी दुर्व्यवहारियों की प्रवृत्ति से संबंधित है नियंत्रक: वे अपनी छवि को महान देखभाल के साथ नियंत्रित करते हैं। इसी तरह, वे आशा करते हैं कि दूसरे लोगों को पूरी तरह से नियंत्रित कर सकें।
  • एक अपमानजनक मॅन के चिन्हों को पहचानने वाला चित्र चरण 2
    2
    कोडपेंडेन्स या बहुत तेज प्रतिबद्धता के संकेतों से सावधान रहें जो पुरुष अपमानजनक हैं वे संबंधों को बहुत जल्दी से स्थापित करते हैं। यह अत्यधिक व्यवहार से संबंधित है जो अपमानजनक लोगों में भी आम हैं। यदि कोई व्यक्ति निम्न में से कोई भी कार्य करता है तो उसे अपमानजनक लक्षण मिल सकता है:
  • यह आपको एक विशिष्टता को प्रतिबद्ध करने या बहुत जल्दी से एक साथ रहने के लिए दबाव डालता है।
  • पुष्टि करें कि आपका संबंध "पहली नजर में प्रेम था" या कि आप बिना आपके रह सकते हैं।
  • यह आपको जितना जल्दी करता है उतना कमाने के लिए तैयार नहीं महसूस करने के लिए दोषी महसूस करता है।
  • एक अपमानजनक आदमी के चिन्हों को पहचानें छवि शीर्षक 3
    3
    ईर्ष्या और असुरक्षा की निगरानी करें क्या आप अन्य लोगों के साथ अपना समय बिताने के लिए दृढ़तापूर्वक प्रतिक्रिया करते हैं? क्या आप एक स्पष्ट कारण के बिना अपने दोस्तों को नापसंद करते हैं? क्या वह आपको विश्वासघात करने का आरोप लगाता है? ये संकेत हो सकते हैं कि वह बहुत ईर्ष्या कर रहा है। एक बहुत बड़ा संकेत है कि आपकी ईर्ष्या अत्यधिक है, जिस तरह से आप अपनी ईर्ष्या को व्यक्त करते हैं, उसमें मोड़ या उसमें छेड़ने की प्रवृत्ति है। कुछ तरीके जिसमें आप अपनी ईर्ष्या को हेरफेर या पुनः परिभाषित कर सकते हैं, निम्न हैं:
  • वह कहते हैं कि उसकी ईर्ष्या अपने गहरे प्रेम का प्रतीक है।
  • यह चिंता के रूप में आपके ईर्ष्यापूर्ण व्यवहार को मास्क करता है
  • पुष्टि करें कि आप इस बात के बारे में उत्सुक हैं कि आपने दिन कैसे बिताया और आपने किसके साथ बात की थी जब वास्तव में यह आपके व्यवहार और आपकी बातचीत को नियंत्रित करता है।
  • वह कहते हैं कि वह अन्य लोगों के साथ समय बिताना पसंद नहीं करता क्योंकि वह आपको बहुत ज्यादा याद करता है।
  • बहाना है कि आपको उपहार के साथ आपको आश्चर्य करने के लिए या आपसे ड्रेस अप करने के लिए होता है, जब वास्तव में यह देखने के लिए जाता है कि आप क्या करते हैं।
  • एक अपमानजनक इंसान के चिन्हों को पहचानें चित्र 4
    4
    भावनाओं के बारे में एक संभावित भागीदार से बात करें कई अपमानजनक पुरुषों को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में कठिन समय होता है। किसी के साथ गंभीर संबंध होने से पहले, आपके साथ कई बातचीत होनी चाहिए जिसमें आप अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन कर सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि क्या वह भावनाओं से संबंधित के बारे में आपसे बात कर सकता है या नहीं। इससे यह भी पता चलता है कि वह कमजोर महसूस करने को तैयार हैं, जिसके साथ कई दुर्व्यवहार असहज महसूस करते हैं।
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानें शीर्षक चरण 5
    5
    हिंसा या हिंसा के लक्षण बर्दाश्त नहीं करें। यदि एक संभावित भागीदार आपको, अन्य लोगों के लिए या असंगत वस्तुओं की ओर भी हिंसा के संकेत दिखाता है, तो आपको उस व्यक्ति के साथ संबंध होने से बचना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप परेशान हो जाते हैं और एक दीवार या एक टेबल मारा, तो आप भविष्य में हिंसक बनने की प्रवृत्ति दिखा सकते हैं।
  • हिंसा का एक अन्य संभावित चेतावनी संकेत सेक्स पर बल या नियंत्रण का उपयोग होता है, भले ही एक कथित रूप से चंचल तरीके से हो।
  • एक अपमानजनक आदमी के निशान पहचानें शीर्षक चरण 6
    6
    दुर्व्यवहार का इतिहास खोजें जो लोग संबंधों में अपमानजनक होते हैं, वे अन्य स्थितियों में अपमानजनक होते हैं यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या अन्य रिश्तों में परिवार के सदस्यों या जानवरों के प्रति अपमानजनक कृत्यों का इतिहास है। अधिकांश पुरुषों, जो अतीत में दूसरों के लिए अपमानजनक रहे हैं भविष्य में इस तरह से व्यवहार करना जारी रखेंगे।
  • अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाने का निर्णय लेते हैं, जो दुर्व्यवहार के इतिहास में है, तो उन्हें अपराधियों के लिए हस्तक्षेप कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें
  • विधि 2

    अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें
    एक अपमानजनक आदमी के निशान 7 पहचानें चित्र शीर्षक
    1
    निर्धारित करें कि आपका रिश्ते प्यार और स्वस्थ है। यदि आप प्रारंभिक अवस्था में हैं तो आपका रिश्ते पूरी तरह से विकसित नहीं हो सकता है, लेकिन आप यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि क्या आप एक स्वस्थ संबंध होने के लिए ट्रैक पर हैं। इस तरह से एक प्यार, विश्वास और संचार के साथ जाली है। स्वस्थ रिश्ते के कुछ लक्षण तब होते हैं जब रिश्ते में दोनों लोग निम्नलिखित कर सकते हैं:
    • अपनी भावनाओं और विचारों को खुले तौर पर साझा करें
    • अपने आप से सुरक्षित और खुश महसूस करें
    • जब वे गलत हैं कबूल करें
    • वे अपने साथी के बारे में क्या प्रशंसा साझा करें
    • विभिन्न गतिविधियां करने में समय व्यतीत करें, जैसे अंतरंगता, खेल खेलना, गंभीर बातचीत में शामिल होना, नए अनुभवों को साझा करना आदि।
  • एक अपमानजनक आदमी के निशान पहचानें शीर्षक 8 छवि चरण 8
    2



    रिश्ते की भूमिकाओं के बारे में अपने विचारों के बारे में अपने साथी से बात करें। शायद आप एक समान रिश्ते पर उसके दृष्टिकोणों के बारे में पूछ सकते हैं। कुछ अपमानजनक पुरुषों के रिश्ते में "पारंपरिक" लिंग भूमिकाओं के बारे में कुछ स्पष्ट विचार हैं हालांकि, याद रखें कि कुछ लोग अच्छी तरह से बोलते हैं, लेकिन वे इसे अपने कार्यों के साथ नहीं दिखाते हैं
  • अपमानजनक पुरुषों को लगता है कि महिलाएं पुरुषों के लिए नीच हैं। अगर कोई संभावित दंपति यह विचार व्यक्त करता है कि पुरुष महिलाओं से बेहतर हैं, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि वह एक अच्छा साथी है, भले ही वह अपमानजनक व्यक्ति न हो। आपको उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए, जो आपको सम्मान देता है
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानें शीर्षक 9 शीर्षक
    3
    ध्यान दें कि यदि आपका पार्टनर आपको अलग करने की कोशिश करता है अपमानजनक या नियंत्रित रिश्ते का एक प्रारंभिक चेतावनी संकेत एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको लोगों से दूर रखने की कोशिश करता है अब से बचें अगर ऐसा लगता है कि आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ बिताए गए समय को सीमित करते हैं। यह एक ऐसी प्रवृत्ति है जो जारी रहती है और एक अपमानजनक संबंध बन जाती है जब तक कि शिकार इतने अलग नहीं होता है कि उसे लगता है कि उसे लगता है कि अगर वह अपमानजनक साथी छोड़ना चाहती है, तो उसे जाने की कोई जगह नहीं है।
  • एक अपमानजनक आदमी के चिन्हों को पहचानें चित्र 10

    Video: Slut Shaming, Citizens United & Wall Street Tax (The Point)

    4
    जब आप उपस्थित न हों तो दूसरे व्यक्ति से पूछें कि आपका साथी आपके बारे में कहता है। यहां तक ​​कि अगर समस्याएं हैं, तो जो लोग प्रतिबद्ध और स्वस्थ रिश्ते में हैं वे अपने साथी के साथ दूसरे लोगों के साथ अच्छे से बात करते हैं। यदि आपका साथी आपको अपमानित करता है, आप का अपमान करता है या आपको अपनी समस्याओं के लिए दोष देता है, जब आप उपस्थित न हों, तो आप अपमानजनक व्यक्ति होने के मार्ग की ओर बढ़ सकते हैं। हालांकि यह सच है कि जब आप मौजूद नहीं हैं, तो आपके बारे में कोई बात कर लेना मुश्किल हो सकता है, आप लोगों से पूछ सकते हैं कि आपको इसके बारे में कोई परेशानी नहीं है।
  • विधि 3

    अत्याचार के लक्षण पहचानें

    Video: "Ross" und "Reiter"

    एक अपमानजनक आदमी के चिन्हों को पहचानें छवि शीर्षक 11
    1
    ध्यान दें कि यदि आप अपने साथी से डरते हैं अपने साथी या अपने गुस्से से डरने के लिए सामान्य नहीं है। अगर आप बस एक रिश्ते को शुरू करते हैं और आप उससे डरते हैं, तो आपको अपने साथी को छोड़ने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए। अब आपके अपमानजनक संबंध हैं, जितना अधिक यह बदतर हो जाएगा। इस तथ्य के बावजूद कि दुर्व्यवहार बिगड़ता है, पीड़ित को जोड़े छोड़ने के लिए अक्सर यह कठिन होता है।
  • एक दुर्व्यवहार मैन के चिन्हों को पहचानें चित्र 12
    2
    यदि आप बहुत अधिक अपराध महसूस करते हैं तो विचार करें क्या आपको कई बार दोषी महसूस होता है? क्या आपको लगता है जैसे कि आप अपने नए साथी को विफल कर रहे हैं या यदि आप पर्याप्त नहीं हैं? कभी-कभी अपराध स्वयं को पूरी तरह से बनाया जाता है, लेकिन दुश्मन अपने पीड़ितों को छेड़छाड़ करने में उत्कृष्ट हैं ताकि वे दोषी महसूस कर सकें। यह उन उपकरणों में से एक है जो दुर्व्यवहारियों को किसी रिश्ते में पीड़ितों को रखने के लिए उपयोग करते हैं।
  • यदि आपकी गलती पूरी तरह से आपके पास आती है, तो आपको गलती के कारणों का इलाज करने के लिए एक चिकित्सा की तलाश करनी चाहिए।
  • अगर आपको दोषी महसूस करने में छेड़छाड़ या धोखा दिया जाता है, तो आपका साथी अपने विचारों और क्रियाओं को अच्छी तरह से नियंत्रित कर सकता है
  • एक अपमानजनक व्यक्ति के निशान 13 पहचानें शीर्षक छवि 13
    3
    यदि आप अपना समय अपने इच्छित तरीके से खर्च करते हैं तो मूल्यांकन करें दुर्व्यवहार के कुछ पीड़ितों का मानना ​​होगा कि उन्हें कुछ करने से पहले उनके साथी से अनुमति मांगनी पड़ती है। आप एक शिकार बन सकते हैं यदि आप देखते हैं कि आप केवल वही करते हैं जो आपका साथी चाहेगा या यदि आपसे कोई समस्या है जिसके साथ आप कुछ करने जा रहे हैं
  • ध्यान रखें कि कुछ करने के लिए अनुमति पूछने से आप अपने समय का खर्च कैसे बिताते हैं, इसके अलावा यह अलग है। आप अपने कार्यों का नियंत्रण खोने के बिना क्या कर सकते हैं और उससे संपर्क कर सकते हैं।
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण 14 पहचानें शीर्षक छवि 14
    4
    अपने दोस्तों और वर्तमान शौक पर चिपटना एक नए रिश्ते के साथ मोहित हो जाना आसान हो सकता है, लेकिन यदि आपको लगता है कि आप अपने रिश्ते को शुरू होने से पहले ही आगे बढ़ रहे हैं, तो एक कदम वापस लें। आप अपने नए दोस्तों से मिलने से पहले अपने दोस्तों से दूर न होने के साथ-साथ आपके जीवन में एक नए रिश्ते को शामिल करने में सक्षम होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • दुर्व्यवहार को गुप्त रखें न! किसी को बताएं जिसे आप प्यार करते हैं, आप पर भरोसा करते हैं और आप को कौन जानता है
    • एक अपमानजनक व्यक्ति आपसे प्यार नहीं करने का आरोप लगा सकता है - बेवकूफ़ मत बनो। यह आपको केवल दोषी मानने और उसके साथ रहने के लिए एक रणनीति है।
    • यदि आप उसे बताते हैं कि आप उस व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते हैं और एक क्षण में माफी मांगते हैं और फिर उसे दोष देते हैं, तो वह ईमानदार नहीं है। यदि हां, तो यह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने का समय होगा।
    • अगर वह आपको मारता है तो एक आदमी को छोड़ दें यह हिंसा के एक पैटर्न का हिस्सा हो सकता है। जब तक आप छोड़कर नहीं मर जाते, तब तक दूसरा, तीसरा, चौथा और हज़ारवां समय होगा उस संबंध को समाप्त करें
    • एक जगह पर चाबियाँ और महत्वपूर्ण दस्तावेजों की एक प्रति रखें, जहां आप उन्हें ढूंढ सकें, यदि आपको जल्दी से बचने की जरूरत हो, तो घर में फंसकर मत रहें और अपनी कार और पासपोर्ट तक पहुंच न दें।
    • यदि आप इसे छोड़ने का फैसला करते हैं, तो आपको इसे करना चाहिए और इसके साथ सभी प्रकार के रिश्तों और संचार को तोड़ना होगा। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप अपने जीवन को संतोषजनक तरीके से जारी रख सकते हैं। उसे सम्मान करना चाहिए यदि आप पूछें तो आपको अकेला छोड़ देना चाहिए
    • जाने के लिए एक सुरक्षित जगह है, जो एक जगह है जहाँ मैं तुम्हें नहीं मिल सकता है होना चाहिए। उस जगह को सुनिश्चित करने का प्रयास करें जो कि तटस्थ है और जिसके पास उसे एक्सेस नहीं है।
    • यदि आप यह मानते हैं कि आप अपमानजनक व्यक्ति हैं, तो तुरंत उल्लेख करें और तुरंत सहायता प्राप्त करें।
    • जब आप कहते हैं कि रिश्ता खत्म हो, एक जगह है जहाँ लोगों को आप देख सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं सुन में यह करने के लिए सुनिश्चित करें। आखिरी बात आप चाहते हैं कि आप को रोकने के लिए अपने abuse- कम एक सार्वजनिक क्षेत्र में कुछ करने की कोशिश की संभावना हो प्रयास करने का एक परिणाम के रूप में धूम मचा दी।

    चेतावनी

    • कुछ अपमानजनक व्यक्ति उत्कृष्ट अभिनेता हो सकते हैं इस पहलू को कभी कम मत समझो विशेष रूप से यदि आप अपने अपमानजनक साथी छोड़ने के बारे में सोचते हैं, और, व्यक्तित्व का एक अचानक परिवर्तन है एक अप्रत्याशित सकारात्मक दृष्टिकोण के रूप में, कि है, आप उपहार माफी, देता है कि कैसे खेद का कहना है कि वह फिर कभी नहीं के रूप में अच्छी कोशिश करेंगे कई बार दोहराया, आदि
    • शिकार मत बनो, खतरनाक स्थिति से किसी भी संभावित माध्यम से वापस ले लें
    • किसी को अपनी स्थिति के बारे में बताएं ताकि वह आपको मदद दे सके
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com