ekterya.com

अलविदा कहने के लिए कैसे सहयोगियों को

चाहे आप बेहतर नौकरी कर रहे हों या हताशा से इस्तीफा दे रहे हों, नौकरी पर आपका आखिरी दिन भावुक हो सकता है। इसे ईमानदार और समावेशी बनाने के द्वारा अपने विदाई का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करें। इसे कुशलता और अनुग्रह के साथ करना आवश्यक है क्योंकि आपको भविष्य में पेशेवर या व्यक्तिगत संपर्क के रूप में अपने कुछ सहयोगियों की आवश्यकता हो सकती है। भले ही आप इसे व्यक्ति या ईमेल द्वारा करते हैं, अलविदा कहने के लिए तनावपूर्ण नहीं होना पड़ता है

चरणों

विधि 1
व्यक्ति में अलविदा कहें

सीई अलविदा कहो, सहकर्मी को चरण 1
1
सभी को पता है कि आप समय से पहले छोड़ दें आमतौर पर, आपका आखिरी दिन सभी को बताने का सबसे अच्छा समय नहीं है कि आप वापस नहीं आ जायेंगे। यह दरवाजे के बाहर एक पैर के लिए जल्दबाजी या कठोर लग सकता है और एक चिल्लाओ "आप जल्द ही देखें" बस इसे बंद करने से पहले अपने प्रस्थान के लिए सभी को अपनी योजनाओं और निर्धारित तारीख के बारे में सूचित करने के लिए समय निकालें, ताकि हर कोई इससे सहमत हो।
  • एक सामान्य नियम यह है कि प्रबंधन को कम से कम दो सप्ताह अग्रिम सूचना की आवश्यकता होती है, हालांकि आपके अनुबंध में कार्य छोड़ने के लिए अधिक विशिष्ट समय-सीमाएं शामिल हो सकती हैं सुनिश्चित करें कि आपके मालिक पहले जानते हैं
  • प्रबंधन को सूचित करने के बाद, अपने सहकर्मियों को बताना ठीक है। जब आप आराम से महसूस करते हैं या जब आप इसे सुविधाजनक मानते हैं, तो इसे करें, लेकिन अपने अंतिम दिन से पहले ऐसा करें
  • सीई अलविदा कहो, सहकर्मी को चरण 2
    2
    अग्रिम में अलविदा कहो अपने दूसरे से आखिरी दिन पर अलविदा कहने पर विचार करें, इसलिए आपका अंतिम दिन कम तनावपूर्ण और कम बोझ पड़ सकता है, खासकर यदि आपके पास अब भी काम करना है आपके प्रस्थान से एक दिन तक प्रतीक्षा करने से आपको अपने सभी परियोजनाओं को पूरा करने का अवसर मिलेगा, बिना आपके सहयोगियों को अलविदा कहने के लिए बड़े पैमाने पर पहुंचने के लिए।
  • एक बार आपके प्रस्थान की घोषणा करने के बाद, संभावना है कि आपके सहयोगी अलविदा कहने के लिए एक-एक करके आते हैं। इसलिए, विदाई आसान हो सकती है यदि आपने अपने सभी कार्यों को पूरा कर लिया है।
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा के लिए सहकर्मियों चरण 3
    3
    लोगों के साथ व्यक्तिगत रूप से मिलें अपनी चीजों को जल्दी से पैक करें, ताकि आप अपने सहयोगियों को अलग-अलग अलविदा कहने का समय ले सकें। ऐसा करने से आप अपने बीच तनाव से राहत महसूस कर सकते हैं, क्योंकि यह आखिरी बार होगा जब आप सहकर्मियों के रूप में मिलेंगे।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि जब तक आप नहीं ले जाते, आप अपने सहयोगियों को काम से बाहर देख सकते हैं यदि आप वास्तव में चाहते हैं कार्य परिवेश के बाहर के अपने निकटतम सहयोगियों के लिए एक छोटी सी घटना का आयोजन करने पर विचार करें।
  • यदि आपका सहकर्मी छोड़ता है और आप रहते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि एक छोटे समूह के सहकर्मियों को इकट्ठा करके एक ही समय में अलविदा कहें। पहला कदम उठाकर आपके सहकर्मी के लिए चीजें आसान हो सकती हैं।
  • सीई अलविदा कहो कि सहकर्मियों को चरण 4
    4
    छोड़ने से पहले लोगों से संपर्क करें कार्यालय छोड़ने से पहले संभवतः कई सहयोगियों से संपर्क करने का प्रयास करें, या तो सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से या ईमेल द्वारा जिन लोगों के साथ आप वास्तव में संपर्क करना चाहते हैं, उनसे जुड़ें, लेकिन फेसबुक पर मित्र के रूप में हर किसी को मित्र बनने के लिए बाध्य महसूस न करें।
  • अपने प्रस्थान के लिए जाने वाले हफ्तों में, अपने सहयोगियों के साथ जुड़ने पर विचार करें जैसे कि लिंक्डइन जैसे व्यापार प्लेटफार्मों पर, यदि आपने ऐसा नहीं किया है यह पेशेवर संपर्कों और संदर्भों को संरक्षित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, क्या आपको उन्हें भविष्य में चाहिए?
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि चरण 5
    5
    संक्षिप्त रहें यदि आप एक पेशेवर वातावरण में हैं, तो इसका पेशेवर रूप से पालन करें यह एक बड़ा उपद्रव बनाने के लिए आवश्यक नहीं है। अपने सहयोगियों को बताएं कि यह एक साथ काम करने के लिए अच्छा रहा है, उन्हें शुभकामनाएं बताएं और उन्हें संपर्क में आने के लिए कहें यह उस की तुलना में अधिक जटिल होना जरूरी नहीं है
  • अपने सहकर्मी जा रहा है और आप रहने के लिए, कई लोगों से बात करने को याद करने की कोशिश करते हैं और आप एक लंबे बात प्रत्येक व्यक्ति के साथ 45 मिनट के लिए नहीं कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप भी उसे जाते हुए देखकर दुःख कर रहे हैं, यह गुप्त रखने और बाद में यदि आवश्यक हो तो के लिए योजना बनाते हैं।
  • ऐसा कुछ कहना बिल्कुल पर्याप्त होगा: "रिकार्डो! यह एक साथ काम करने के लिए खुशी हुई है। आपने एक अच्छा काम किया है आप एक अच्छे आदमी हैं मुझे बताएं कि आप कैसे कर रहे हैं, ठीक है?"।
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 6 चरण
    6
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आपको निकाल दिया गया है या हताशा से बाहर छोड़ा गया है, तो जब आप अपने सहयोगियों को अलविदा कहते हैं तो अपने संयम को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आपको अपने आप को पेशेवर रूप से संभव के रूप में दिखाने के लिए शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए। सकारात्मक रहें और संक्षेप में रहें, भले ही आप निराश महसूस करें। आपको खुशी होगी कि आपने यह किया था।
  • सीई अलविदा कहानियों का सहकर्मी कदम 7

    Video: फेयरवेल के अनमोल वचन | Farewell Quotes in hindi

    7
    कार्य के बाद अपने करीबी दोस्तों को एक और व्यक्तिगत घटना में आमंत्रित करें कार्यस्थलों लोगों की विषम समूहों को एक साथ ला सकता है कुछ असली मित्र जिसे आप संपर्क में रखने के लिए उम्मीद के साथ हो सकता है, कुछ सही दुश्मन आप खड़े होकर लोग हैं, जो बीच में कहीं हैं की एक पूरी बहुत कुछ नहीं कर सकते। यह हर किसी के साथ यदि अवसर वारंट कोई एक बड़ी पार्टी का आयोजन करने का कोई मतलब नहीं है।
  • बिना कड़ी मेहनत के, अपने कुछ करीबी दोस्तों को पेय लेने के लिए आमंत्रित करें या काम करने के बाद आराम करने के लिए और अधिक खुले तौर पर बात करें। यह लोगों के साथ कुछ समय बिताने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि आप वास्तव में कार्य के बाहर संपर्क में रहना चाहते हैं।
  • विधि 2
    एक विदाई ईमेल भेजें

    सीओ अलविदा कहो सहकर्मियों के लिए चरण 8
    1
    संपूर्ण कंपनी के लिए अपने ईमेल को समावेशी बनाएं आप अपने विभाग या पूरी कंपनी का कहना है कि आम तौर पर अलविदा और बहुत मुश्किल या दरवाजा करने के लिए दरवाजा करने के लिए जटिल है, तो धीरे उन सब को धन्यवाद देता हूं। आपको कॉर्पोरेट गर्व का भाव बढ़ावा देने के लिए बहुत अच्छी तरह से लोगों को आप जानते नहीं है शामिल करना चाहिए। आपका ईमेल की तरह कुछ शामिल कर सकते हैं:
    • प्रिय सहयोगियों: "जैसा कि आपने पहले ही सुना होगा, मैं कल के रूप में अपनी स्थिति (आपकी स्थिति) को छोड़ दूँगा। मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि आप सभी के साथ काम करने के लिए यह बहुत ही सुखद रहा है मुझे संपर्क में रहने के लिए हमारे लिए प्यार होता। आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं (आपका ईमेल पता) या मेरे लिंक्डइन प्रोफाइल पर। मैंने आपके काम पर खर्च किए अच्छे समय के लिए धन्यवाद। ईमानदारी से, (आपका नाम) "।
  • क्रमाकर्मियों के लिए अलविदा कहो चित्र 9
    2
    एक सकारात्मक स्वर रखें आपको कठिन समय के बारे में खुले तौर पर लिखने का मोहक हो सकता है, खासकर यदि आपको निकाल दिया गया हो। हालांकि, आपको सलाह दी जाती है कि आपको सबसे अच्छा तरीका संभव दिखाने के लिए सकारात्मक टोन रखें। सकारात्मक होने के नाते आप भविष्य में अपने सहयोगियों के साथ संपर्क में रहने की भी अनुमति देंगे।
  • सकारात्मक नोटों को समाप्त करने के लिए हमेशा विवेकपूर्ण होता है, इसलिए कंपनी में आपके अनुभव के बारे में जितना संभव हो उतना सकारात्मक होने का प्रयास करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप यह ईमेल अपने बॉस को भेजते हैं।



  • सहकर्मियों को अलविदा कहो चित्र 10
    3
    ईमेल कम और सीधे बिंदु पर होना चाहिए। यह एक लंबा निबंध नहीं होना चाहिए, बल्कि कुछ वाक्य। आपके प्रस्थान का वास्तविक कारण विस्तार से प्रकट करना आवश्यक नहीं है यदि आपके सहयोगी आपको प्रश्न पूछते हैं, तो आप उन्हें सीधे या व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। बस जिक्र करें कि आप जा रहे हैं और आप किसी दूसरे पेशे में अपने कौशल का परीक्षण करने का फैसला किया है।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा कहां सहकर्मी कदम 11
    4
    यदि आप चाहें, तो अपनी संपर्क जानकारी शामिल करें आपकी अलविदा ईमेल आपकी संपर्क जानकारी के साथ समाप्त हो सकता है स्पष्ट रूप से अपने सहयोगियों के साथ संपर्क में रहने के लिए अपने सेल फोन नंबर, ईमेल और अपने लिंक्डइन आईडी का संकेत मिलता है। हालांकि, अगर आपको इसके बारे में अच्छा नहीं लगता है तो अपनी व्यक्तिगत संपर्क जानकारी साझा न करें।
  • आप केवल कुछ सहयोगियों के साथ अपनी जानकारी साझा करने पर विचार कर सकते हैं ई-मेल एक ही लिंक में सभी को एक साथ लाने और एक-दूसरे के साथ जानकारी साझा करने का एक आसान तरीका हो सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप भविष्य में एक साथ आ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    5
    इसे भेजने से पहले अपना संदेश पढ़ें एक बार आपका ड्राफ्ट समाप्त हो जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए जांच लें कि कोई वर्तनी या व्याकरण की गलतियां नहीं हैं आपको यह भी सत्यापित करना चाहिए कि आपकी टोन मित्रतापूर्ण और सकारात्मक लगती है, जबकि बाकी पेशेवर।
  • सुनिश्चित करें कि आपने अपने ईमेल में जिसे आप चाहते थे उसे बाहर नहीं छोड़ा है।
  • इसे बाहर ज़ोर से पढ़ें अगर नोट्स हैं कि क्या जगह के बाहर आवाज़ें हैं
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 13 चरण

    Video: ФИЛЬМ 2018 ПРИНОСИТ СЧАСТЬЕ || ПАМПУШКА || Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    6
    व्यक्ति में अपने करीबी दोस्तों से बात करें यह आम तौर पर आपके करीबी दोस्तों को अपने प्रस्थान के बारे में सूचित करने के लिए अपने करीबी दोस्तों को एक ईमेल भेजने के लिए थोड़ा ठंडा लगता है। जब तक कि यह असंभव नहीं है, व्यक्ति को अलविदा कहने का प्रयास करें ज्यादातर मामलों में, यह आपके वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्ति या कम से कम टेलीफोन द्वारा संवाद करने के लिए आवश्यक है
  • किसी भी कारण से आप व्यक्तिगत रूप से अपने करीबी सहयोगियों के साथ नहीं किया जा सकता, तो आप उन्हें व्यक्तिगत ईमेल, जहाँ आप उन्हें बताओ कि कितना मैं उनके साथ काम करके खुशी हुई भेजना होगा। भूल जाते हैं अपनी निजी संपर्क जानकारी प्रदान करने के लिए तो वे कार्यालय के बाहर संचार खोना नहीं है मत करो।
  • उदाहरण के लिए, एक निजी ईमेल में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं: "प्रिय (सहकर्मी का नाम): जैसा कि आपको पहले से ही पता होना चाहिए, मैं जल्द ही इस कंपनी को छोड़ दूँगा। मैं वास्तव में आपके साथ काम करने में मज़ा आया हूं और मुझे आपकी सकारात्मक ऊर्जा की आवश्यकता होगी मैं हमसे संपर्क में रहने के लिए प्यार करता था और आशा करता हूं कि हम इन दिनों में एक साथ बाहर जा सकते हैं। आप मुझे (सेल फोन नंबर) कॉल कर सकते हैं या मुझे लिख सकते हैं (आपका ईमेल)। हम काम पर अच्छे समय के लिए धन्यवाद! ईमानदारी से, (आपका नाम) "।
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचें

    सीओ अलविदा कहानियों का सहकर्मी कदम 14
    1
    झूठे वादे न करें यदि आपके पास एक निश्चित लेखाधारी व्यक्ति के संपर्क में रहने का कोई इरादा या इच्छा नहीं है, तो झूठे वादों के लिए प्रतिबद्ध न हो जैसे कि "एक साथ कुछ पी लो"। इस तथ्य के अलावा कि आपको ऐसा कुछ करना पड़ सकता है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं, यह झूठा दिखना पड़ता है। सिर्फ ईमानदार और ईमानदार रहें और उन लोगों के साथ योजना बनाने में बाध्य नहीं महसूस करें जिनके साथ आप ऐसा नहीं करना चाहते।
    • यदि आपको लगता है कि आप कुछ लोगों के साथ योजना बनाते समय कठोर हो रहे हैं और दूसरों के साथ नहीं, तो बस अपनी योजनाओं को एक गुप्त रखें हर किसी को यह जानने की कोई ज़रूरत नहीं है कि आप नियमित रूप से फुटबॉल देखने के लिए किसी व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं, अगर यह आपके कुछ अन्य सहयोगियों को अपमान करेगा।
  • Video: What's Next for Evernote?! with Tiago Forte

    सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 15 चरण
    2
    अपने मालिक को अपनी सच्चाई को बताने के लिए अपने अंतिम दिन का उपयोग न करें। बल के साथ दरवाजा बंद करते समय कोई महाकाव्य चिल्ला नहीं। अपमान से भरा कोई हमला नहीं। आपका आखिरी दिन शांत, प्रतिष्ठित और संक्षिप्त होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको किसी तरह से चोट लगी है, तो आमतौर पर अपने मालिक के साथ मुंह मुहैया कराने के लिए एक बुरा विचार है, क्योंकि उसके पास अगले काम पर काम पर रखने से बचने की शक्ति हो सकती है। एक पेशेवर बनें, भले ही आपको यह महसूस न हो।
  • यदि आपके पास एक वैध शिकायत है कि आपको शब्दों में व्यक्त करने की आवश्यकता है, तो इसे व्यक्ति में रखें और इसे यथासंभव पेशेवर रखें। अपने मालिक को बताएं (या कोई अन्य व्यक्ति जिसके पास आपको कोई समस्या है) कि आप कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए निजी तौर पर उससे मिलना चाहेंगे
  • कुछ कार्यस्थलों में, यह एक एक्जिट इंटरव्यू आयोजित करना सामान्य है, जहां आप अपने काम पर असर डालेंगे इसके बारे में चिंता किए बिना आप अपनी निराशा व्यक्त कर सकते हैं। चूंकि आप बाहर निकल रहे हैं, इसलिए यह धीरे-धीरे बोलने का मतलब नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा कहां सहकर्मियों के चरण 16
    3
    उपहार लाओ मत उपहार के साथ अपने सहयोगियों को भरना महत्वपूर्ण नहीं है और यह कुछ परेशान कर सकता है यह अनावश्यक है और उपेक्षात्मक लग सकता है दोबारा, यह मत भूलें कि यह एक पेशेवर वातावरण है, इसलिए तदनुसार कार्य करें।
  • यदि आप वास्तव में कुछ ले जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो अपने फर्श के लिए केक या डोनट्स का एक छोटा सा एक छोटा उपहार बनाने का सही तरीका होगा, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि आपको कई आइपॉड्स को अलविदा कहने की ज़रूरत है। कोई आवश्यकता नहीं है
  • यदि आपका सहकारी कंपनी को छोड़ देता है और शुभकामनाएं चाहता है, तो ऐसा करने के लिए कार्ड एक अनुकूल तरीका होगा। फिर से, सोने की घड़ियों को दूर करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 17 चरण
    4
    अपने सहयोगियों के सामने कंपनी के बारे में बुरा मत बोलो। यदि आप छोड़ देते हैं, तो इसे अपने अन्य निराशियों और निराशाओं को डाउनलोड करने का अवसर के रूप में उपयोग न करें जो आपके प्रस्थान के बाद इसके साथ निपटना होगा। सकारात्मक तरीके से छोड़ने की कोशिश करें और दूसरों को परेशान न करें जो काम पर बने रहें।
  • इसके अलावा, अगर आप बेहतर जगह पर जाते हैं, तो आपकी नई नौकरी कितनी बेहतर होगी, इस बारे में बग़ल करना एक बुरा विचार है याद रखें कि आपके सहयोगियों को अभी भी सोमवार को काम पर लौटना पड़ता है और आप अपने प्रस्थान के बाद एक जहरीले वातावरण छोड़ना नहीं चाहते हैं।
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के लिए कदम शीर्षक 18
    5

    Video: बिहार में NDA के बाद महागठबंधन में सीट बंटवारे पर खींचतान शुरू ! INDIA NEWS VIRAL

    कुछ भी कहने के बिना मत छोड़ो। रहस्य शायद एक बुरा प्रभाव पैदा करेगा और आपके सहयोगियों में कई संदेह छोड़ देगा, जो हर किसी के लिए अच्छा नहीं होगा। अगर आपको छोड़ने के लिए परेशानी होती है, तो ऐसा कुछ है जो आपको हर किसी के साथ व्यक्ति में बात करने के लिए अभी भी दूर करना है। फिर से, यह जटिल नहीं है: संक्षेप और दया के साथ करो, फिर पीछे हटना जल्द ही आप समाप्त हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको काम से निकाल दिया गया है, तो बस अपने निकटतम सहयोगियों को ईमेल भेजें जो परिस्थिति जानते हैं।
    • आप के बारे में जानकारी भी शामिल कर सकते हैं कि आपकी स्थिति कौन रखेगी, ताकि आपके सहयोगियों को पता हो कि किससे संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com