ekterya.com

एक अधिसूचना कैसे जमा करें

जब यह आपकी नौकरी छोड़ने का समय है, तो यह "बहुत" महत्वपूर्ण है कि आप अपने नियोक्ता को अच्छे शब्दों पर खारिज कर दें। कुछ नियोक्ता छूट सूचना के लिए "मुकदमा" कर सकते हैं - हालांकि, आमतौर पर, यह आवश्यकता आपके अनुबंध में लिखी जाएगी। अन्य स्थितियों में, इस्तीफे के नोटिस को दाखिल करना एक मात्र सौजन्य है, एक ऐसा कार्य है जो नियोक्ता को प्रतिस्थापन खोजने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करता है। दोनों मामलों में, विवेक और सम्मान के साथ अपने रिश्ते को खत्म करना बेहतर होगा।

चरणों

विधि 1

अपने नियोक्ता को इस्तीफे की सूचना भेजें
इमेज शीर्षक से नोटिस दें चरण 1
1
अपना अनुबंध और नौकरी की पेशकश पत्र देखें छोड़ने से पहले, किराए पर लेने से पहले हस्ताक्षर किए अनुबंधों और / या नौकरी प्रस्ताव पत्रों को फिर से पढ़ने का प्रयास करें। आम तौर पर, इन दस्तावेजों में विशिष्ट नियम होते हैं कि जब आप अपना काम छोड़ देते हैं तो क्या करना चाहिए। अक्सर, संकेत नीचे दिए गए जैसा जटिल नहीं होगा: "यह रोजगार किसी भी समय या किसी भी कारण से किसी भी पार्टी द्वारा समाप्त कर दिया जाएगा।" हालांकि, अगर आपके नियोक्ता ने समाप्ति के लिए कुछ नियम निर्दिष्ट किए हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम रूप से उन्हें जानना चाहेंगे कि आप अपने रोजगार की शर्तों का उल्लंघन नहीं करते हैं
  • यदि आपके पास अभी भी ये दस्तावेज़ नहीं हैं, तो चिंता मत करो। आपके नियोक्ता में इन दस्तावेजों की प्रतियां होनी चाहिए। मानव संसाधन, आपके पर्यवेक्षक या किसी अन्य समान व्यक्ति के प्रभारी व्यक्ति से बात करें, जो आपके काम में दस्तावेज दर्ज करने के प्रभारी हैं ताकि आप उनके लिए पूछ सकें।
  • इमेज शीर्षक दे दो नोटिस स्टेप 2
    2
    अपने पर्यवेक्षक के साथ व्यक्ति में बोलें उसे सम्मान के साथ व्यवहार करें, भले ही आपको लगता है कि वह इसके लायक नहीं है। व्यक्ति से बात करने के लिए समय लेते हुए वह आपके और आपके नौकरी के लिए अपना सम्मान दिखाएगा। ई-मेल या वॉइसमेल को भेजे गए इस्तीफे की एक अधिसूचना से आमने-सामने वार्तालाप अधिक सम्मानजनक होता है- यदि आप अपने नियोक्ता से एक अच्छी सिफारिश चाहते हैं, तो व्यक्तिगत रूप से उससे बात करने के लिए बेहतर होगा।
  • खेल का पालन करें। सब काम सपना नहीं है। फिर भी, अगर आप उस नौकरी से नफरत करते हैं, तो आपको कम से कम दिखाएं कि आपको इस्तीफे का नोटिस देने के दौरान आपको इसका मज़ा आया। अपने पर्यवेक्षक या आपकी नौकरी का अपमान करने के लिए प्रलोभन न दें आप इसे अपने बॉस को रगड़ते हुए प्राप्त होने वाली अल्पकालिक संतुष्टि के लायक नहीं होंगे, क्योंकि आप भविष्य में एक कठिनाई से गुजरेंगे, जब आप यह समझाने की कोशिश करेंगे कि आप इस काम के लिए संदर्भ क्यों नहीं दे सकते।
  • इमेज शीर्षक से नोटिस दें चरण 3
    3
    कारण बताएं कि आप अपना काम क्यों छोड़ते हैं हालांकि तकनीकी रूप से "जरूरत" कारण अपनी नौकरी छोड़ने के लिए निर्दिष्ट करने के लिए लगभग कभी नहीं हो सकता है, एक तैयार विदाई बातचीत आप अपने सहकर्मियों के साथ तो अपने बॉस के साथ है और होगा की सुविधा है। अपनी नौकरी छोड़ने के कई कारण हैं: आप अपने जीवन के लक्ष्यों के लिए एक नौकरी अधिक उपयुक्त पा सकते हैं, आप आगे बढ़ सकते हैं या आपने स्वास्थ्य कारणों से काम करना बंद करने का फैसला किया है। केवल आप ही अपना काम छोड़ने का सही कारण जानते हैं
  • तुम्हें छोड़ अपनी नौकरी आप क्योंकि यह कहने के बजाय दुखी बनाता है, तो आप कह सकते हैं कि काम adequate- नहीं है तो आप अपने पर्यवेक्षक और सहकर्मियों के भावनाओं को ठेस पहुँचाने से बचें। जब संभव हो, ऐसी टिप्पणियों के साथ संबंधों को तोड़ने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक, नोटिस दें चरण 4
    4
    काम छोड़ने से पहले अपने पर्यवेक्षक से अपेक्षाओं के बारे में पूछें इससे पहले, वे आपको विशिष्ट परियोजनाएं पूरी करने, एक सहकारी को काम करने के लिए प्रशिक्षित करने या प्रतिस्थापन ढूंढने में मदद करने के लिए कह सकते हैं। ईमानदारी और दया के साथ ये कार्य करें काम करने के लिए अनिच्छा मत दिखाओ क्योंकि आप जानते हैं कि आप नौकरी छोड़ देंगे। यदि आप अपने नियोक्ता के लिए संक्रमण प्रक्रिया को मुश्किल बनाते हैं, तो परिणाम आपके भविष्य के संदर्भ संदर्भ में दिखाई देगा, जो कि सही नहीं होगा
  • Video: Ab Bachaye 10 min | JAIL PRAHARI EXAM 2018 | MP Pariksha App I Vikram Shekhawat

    इमेज का शीर्षक, नोटिस दें चरण 5
    5
    इसके अलावा, लिखित रूप में इस्तीफे के अपने नोटिस को प्रस्तुत करने पर विचार करें। टेलिफोन या ई-मेल के माध्यम से कुछ काम करने के लिए, टेलीवर्किंग के रूप में, आपके नियोक्ता से व्यक्ति में मिलना असंभव या असंभव हो जाता है अन्य नौकरियों में, नियोक्ता को यह लिखने के लिए लिखने में इस्तीफे की सूचना की आवश्यकता होगी, मौखिक संचार के अलावा इन मामलों में, इस्तीफे कि औपचारिक और सम्मानजनक है का एक पत्र लिखते हैं, और अपने नियोक्ता को प्रस्तुत, या यदि आप व्यक्तिगत रूप से वितरित नहीं कर सकते, मेल या ई-मेल द्वारा भेज सकते हैं।
  • त्याग पत्र वह उस नौकरी छोड़ने के लिए होने अफसोस व्यक्त करता है में, कारणों बताते हैं कि क्यों जाते हैं, और निर्दिष्ट करता है आपकी मदद कर सकते हैं कि और / या अपने प्रतिस्थापन ट्रेन। एक संक्षिप्त और पेशेवर पत्र लिखें, एक बहुत भावनात्मक और फूलों के विदाई लिखने की जगह बर्बाद मत करो। दूसरी तरफ, आप अपने सहकर्मियों के साथ निजी बातचीत या पत्राचार में अपनी गहरी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, नोटिस दें चरण 6
    6
    जब आप काम छोड़ने की योजना बनाते हैं तो अपने बॉस को अग्रिम में बताएं। जितना संभव हो उतना संभव है, अपने मालिक को इस खबर के साथ कभी आश्चर्य न करें कि आप काम छोड़ रहे हैं। इसके अलावा, अपमानजनक होना आपके नियोक्ता दोनों के लिए समस्याग्रस्त है और आपके भविष्य के काम परियोजनाओं के लिए एक तरफ, आपके नियोक्ता को आपके प्रतिस्थापन को खोजने के लिए जल्दबाजी करने के लिए मजबूर किया जाएगा अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसके संचालन को कम करना होगा या व्यापार को अस्थायी रूप से बंद करना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बॉस से नफरत करते हैं, तो यह करना बेईमान और अनुचित है। इससे भी बदतर, यह कुछ ऐसा है जो आपके सहकर्मियों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है, अगर वे इस उपेक्षा के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए मजबूर हो जाते हैं
  • इसके अलावा, यदि आप अपने मालिक को इस बात से आश्चर्यचकित करते हैं कि आप काम छोड़ रहे हैं, तो आप व्यावहारिक रूप से हो सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप आपको एक अच्छी सिफारिश देने के लिए तैयार नहीं होंगे, जो भविष्य में नौकरियों के लिए अपनी खोजों को मुश्किल कर सकते हैं।
  • आपका रोजगार अनुबंध इस्तीफे की आपकी सूचना का अनुमान लगाने के लिए न्यूनतम समय निर्दिष्ट कर सकता है। अन्यथा यह हूँ, दो सप्ताह यह पारंपरिक समय है जब आप काम करने की योजना बना रहे हों, इस बात पर विचार करें कि इस बार इस्तीफे की अधिसूचना के वितरण की तारीख से जब तक आप काम छोड़ने की तारीख से शुरू नहीं होती है।
  • नोट: यह अनुशंसा की जाती है कि आप यह सुनिश्चित करें कि आपका बॉस पहले यह जान सके कि आप काम छोड़ने की योजना बना रहे हैं। यही है, अपने मालिक से पहले अपने सहकर्मियों को नहीं बताएं, भले ही वे करीबी दोस्त हों। खबर काम पर तेजी से चलाता है। यह बहुत शर्मनाक है कि आपका मालिक काम छोड़ने की अपनी योजनाओं के बारे में आपसे बात करने के लिए आता है, और दूसरी तरफ नहीं।
  • Video: #SSC 2017. 2221 उप निरीक्षक सरकारी भर्ती अधिसूचना 2017 जल्द करें आवेदन

    इमेज का शीर्षक, नोटिस दें चरण 7
    7
    आपका पर्यवेक्षक धन्यवाद अगर काम एक सुखद अनुभव रहा है, तो शुक्रिया, स्वाभाविक रूप से परिणामस्वरूप होगा यदि नहीं, तो आपको निश्चित रूप से "इसे नकली" करना होगा अपने नियोक्ता से धन्यवाद, जो आपके पूर्व पर्यवेक्षक होगा, के साथ सद्भावना की भावना पैदा करता है।
  • इस बिंदु पर, यह उचित है कि आप अपने नियोक्ता को एक सकारात्मक सिफारिश पत्र के लिए पूछें या भविष्य में काम के लिए एक संदर्भ के रूप में सेवा करें। हालांकि, ध्यान रखें कि आपका नियोक्ता नहीं है ऐसे कृत्यों को करने के लिए मजबूर किया
  • सिफारिश या संदर्भ के एक पत्र का अनुरोध करते समय, यह निर्दिष्ट करना सुनिश्चित करें कि आप उस संदर्भ को चाहते हैं सकारात्मक। यदि नहीं, तो बेईमान नियोक्ता आपके संभावित भविष्य के नियोक्ताओं को इतनी उत्कृष्ट टिप्पणी नहीं दे सकते हैं ऋणात्मक होने के मुकाबले सिफारिश नहीं करना बेहतर होगा।



  • इमेज का शीर्षक, नोटिस दें चरण 8
    8
    तुरंत छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ यह समझता है भले ही आप इस्तीफा यह कहते हुए जब आप छोड़ने का विचार की अग्रिम सूचना दे दें, तो अपने नियोक्ता इससे पहले कि आप या यहां तक ​​कि तुरंत की योजना आग सकता है,। यह अनिवार्य रूप से अस्वीकृति का संकेत नहीं है उनके पास अधिक काम करने की ज़रूरत नहीं है या आप अन्य कर्मचारियों को हतोत्साहित करने से रोक सकते हैं। किसी भी स्थिति में, घोषणा करने से पहले अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करें कि आप काम छोड़ देते हैं। लंबित परियोजनाएं समाप्त करें और अपनी संपत्ति को एक विनाशकारी और लंबे समय तक निकास से बचने के लिए अग्रिम रूप से क्रमबद्ध करें।
  • यदि आपको जल्दी से निकाल दिया गया है, तो अपने अनुबंध की समीक्षा करें, आप काम करने वाले समय के लिए बर्खास्तगी के लिए मुआवजे प्राप्त करने के हकदार हो सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने मकान मालिक को एक अधिसूचना जारी करें

    Video: आयुष्मान मित्र भर्ती 2018,देश की सबसे बड़ी भर्ती आ गयी।सैलरी 15000 प्रति माह,जल्द आवेदन करें

    इमेज शीर्षक देकर नोटिस दें 9
    1
    अपनी पट्टे की जांच करें कैलिफोर्निया राज्य सहित कई स्थानों पर, आपको उसी दिन के मकान मालिक को सूचित करना होगा क्योंकि किराये की भुगतान तिथियों के बीच है अपनी पट्टे पर अधिसूचना की आवश्यकता की समीक्षा करें इस दस्तावेज़ में आपके द्वारा छोड़ने की घोषणा करने के लिए निर्देश और नियम शामिल होंगे। अधिसूचना भेजने से पहले इन नियमों को समझें, क्योंकि वे आपकी मदद करेंगे और आपको छोड़ने के अपने फैसले की सूचना देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक निश्चित अवधि के पट्टे में हैं, और आप जल्दी छोड़ देते हैं, तो आप पट्टे की शर्तों के उल्लंघन में होंगे और इसलिए आपको भावी पट्टे, विज्ञापन लागतों आदि के लिए जिम्मेदार होना पड़ेगा।
  • Video: बिहार टोला सेवक और तामीली मरकज का फॉर्म कहाँ मिलेगा,किसे जमा करना होगा और अंतिम तिथि कब है

    इमेज का शीर्षक, नोटिस दें 10
    2
    अपने मकान मालिक को एक सूचना भेजें अपने नियोक्ता को सूचित करने के विपरीत, अपने मकान मालिक को सूचित करने के लिए आमतौर पर "लिखित नोटिस" की आवश्यकता है इस में, आप महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि संपत्ति खाली करने वाले लोगों के नाम, उसी का पता, संपत्ति का पता शामिल करेंगे जिसमें आप मुदास और जिस दिन आप छोड़ना चाहते हैं
  • सही व्याकरण और वर्तनी को देखते हुए, पत्र का टोन गंभीर और औपचारिक होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक देकर नोटिस दें चरण 11
    3
    अपने मकान मालिक से बात करें या उसे छोड़ने के लिए आवश्यकताओं की चर्चा करें। यदि आप कर सकते हैं, तो आपसे बात करने के लिए या कम से कम, अपने मकान मालिक के साथ ईमेल के माध्यम से एक वार्तालाप में शामिल होने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप उस व्यवस्था का विश्लेषण कर सकें जो आपको आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी। मकान मालिक आपको अपने ठहरने के आखिरी दिन एक विशेष स्थान पर कुंजी छोड़ने के लिए कह सकते हैं। इसके अलावा, आप चाहते हो सकता है कि घर एक तिथि के लिए पूरी तरह से साफ हो, भले ही आपको उस तिथि तक चलने की जरूरत न हो। यह बेहतर है कि इस बारे में सोचें, तो जितनी जल्दी हो सके अपने मकान मालिक से बात करें।
  • इमेज का शीर्षक, नोटिस दें चरण 12
    4
    अपने मकान मालिक को आश्वस्त करें कि आप छोड़ने से पहले संपत्ति को साफ करेंगे। जब आप अपने मकान मालिक के साथ संवाद करते हैं, तो इसका उल्लेख करें कि आप संपत्ति को शुद्ध या पूर्ण स्थिति में वितरित कर सकते हैं। संपत्ति को एक अच्छी और साफ स्थिति में वितरित करने से आपके सभी या अधिक सुरक्षा जमा जमा करने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक देना नोटिस 13
    5
    स्थान का अंतिम निरीक्षण करें। कई जमींदारों व्यक्तियों में एक निरीक्षण का अनुरोध करेंगे, जिसमें आपको चाबियाँ सौंपने से पहले उपस्थित होना होगा। यह दोनों पक्षों के हित में किया जाता है आपका मकान मालिक संपत्ति की स्थिति का एक ईमानदार मूल्यांकन करना चाहता है ताकि आप मरम्मत के लिए सुरक्षा जमा से धन वापस ले सकते हैं। आप, इसके विपरीत, उपस्थित होना चाहते हैं ताकि मकान मालिक संपत्ति की स्थिति के बारे में झूठे बयान नहीं कर सके और यह आपको अपनी जमा राशि प्राप्त करने के लिए हानि पहुंचाए। जब आप अपने मकान मालिक के साथ बोलते हैं, तो पूछें, कि जब आप संपत्ति का निरीक्षण करने की योजना बनाते हैं, तो आप व्यवस्थित हो सकते हैं और उपस्थित रह सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक देना नोटिस चरण 14
    6
    अपनी सुरक्षा जमा जमा करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करें। आम तौर पर, जब आप कोई संपत्ति किराए पर करते हैं, तो आप पहले से एक पर्याप्त जमा राशि का भुगतान करते हैं, जो एक महीने का किराया के बराबर है। जब आप आगे बढ़ते हैं, तो यह जमा आपको वापस कर दी जाती है, मरम्मत की लागत को कम करने के लिए मकान मालिक को आपके द्वारा किए गए क्षति के कारण की आवश्यकता होती है। यह मानते हुए कि आप संपत्ति को सावधानी से इलाज करते हैं, प्रारंभिक जमा की, यदि सभी नहीं, तो आपको सबसे ज्यादा लौटना चाहिए।
  • अपने मकान मालिक से सीधे रहें, जिसे आप ले जाने के बाद अपनी जमा राशि वापस करना चाहते हैं और आवश्यक मरम्मत का भुगतान किया गया है। यह उल्लेख करने के लिए मत भूलना, हालांकि अधिकांश जमींदारों ईमानदार हैं और अपनी जमा राशि वापस करने की योजना है, ऐसे अन्य लोग हैं जो नहीं हैं। इसलिए, आपको इसका उल्लेख करना चाहिए।
  • जब आप इसका उल्लेख करते हैं तो मकान मालिक आपको बचना नहीं छोड़ें। लगातार रहें, एक असुविधाजनक बातचीत से डरने के लिए मकान मालिक को आपकी अच्छी-योग्य जमा के साथ निकल जाने की अनुमति न दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com