ekterya.com

कैसे छुटकारा दिलाने के लिए

यह आपके लिए एक समय है परिवर्तन

, या तो कैरियर या सिर्फ एक नई चुनौती के लिए प्रक्रिया छोड़ना यह बहुत सरल है: नोटिस दे, अधिमानतः, अग्रिम में, लेकिन अगर आप दरवाजे बंद करने और भविष्य के अवसरों के लिए बाधा बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए और विचार करना चाहिए। देना आसान है, लेकिन छोड़ना सुखी, ऐसा नहीं है। यह आलेख विशेष रूप से कई तरीके बताता है जिसमें कोई व्यक्ति अपने इस्तीफे को शांत और यथासंभव कम से कम शिकायत कर सकता है।

चरणों

भाग 1

हारने के लिए सही समय चुनें
इमेज का शीर्षक इनायत को सुशोभित करें चरण 1
1
अच्छे शब्दों पर जाने की कोशिश करें ज्यादातर लोग अपना इस्तीफा देते हैं जब वे थके हुए हैं और महसूस करते हैं कि वे उस जगह पर काम नहीं कर सकते हैं। थकान की यह भावना अक्सर उत्पादकता में कमी का कारण बनती है हालांकि यह एक समझदार भावना है, लेकिन आपको अपने नवीनतम प्रोजेक्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए। आप भविष्य में अपने बॉस से सलाह ले सकते हैं (या फिर आप भी उसके साथ काम करना चाह सकते हैं) सबसे अच्छी बात यह है कि एक मेहनती कर्मचारी के रूप में याद किया जाना चाहिए, जो वह कंपनी में था, जबकि वह सभी को दिया था।
  • किसी भी प्रकार के लाभ से अवगत रहें, जो आप आनंद ले सकते हैं यदि आप निकाल रहे हैं, तो आपको एक पृथक्करण पैकेज प्राप्त हो सकता है या बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने का विकल्प मिल सकता है। ये बहुत उपयोगी हो सकते हैं यदि आपने एक नई नौकरी सुरक्षित नहीं की है। नौकरी देने से आपको कुछ प्राप्त करने के लिए अयोग्य बना हो सकता है कुछ मामलों में, जब आप अपनी अगली नौकरी खोजते हैं तो इन लाभों को प्राप्त करना बेहतर होगा।
  • इमेज का शीर्षक इनायत को सुशोभित करें चरण 2
    2
    सूचना देने की योजना यदि आप सर्वोत्तम संभव शर्तों के तहत छोड़ना चाहते हैं, तो अपने मालिक को भगवान की भलाई के लिए मत छोड़ो, अपनी स्थिति को भरने के लिए जाल करना। कम से कम दो सप्ताह पहले संवाद करें (या लागू होने पर आपके बॉस के अनुबंध में निर्दिष्ट न्यूनतम सूचना भेजें) ताकि आपके बॉस को प्रतिस्थापन मिल सके या उसे प्रशिक्षित करने का समय हो।
  • भले ही आपका अनुबंध विशिष्ट नोटिस समय निर्दिष्ट नहीं करता है, तो आपको शिष्टाचार के लिए इसे 2 से 3 सप्ताह पहले ही संवाद करना चाहिए। यदि आप इसे दो हफ्तों से भी कम समय में करते हैं, तो यह संभव है कि आपके बॉस के पास पर्याप्त प्रतिस्थापन न हो - यदि आप इसे तीन हफ्तों से अधिक समय तक करते हैं, तो आपका बॉस आश्चर्यचकित होगा कि आप अभी भी वहां क्यों हैं
  • इमेज का शीर्षक इनायत को सुशोभित करें चरण 3
    3
    इसे प्रकट न करें एक बार जब आप अपना निर्णय ले लेंगे, तब तक हर किसी को बताना न दें जब तक कि यह आपके पर्यवेक्षक के कान तक नहीं पहुंचता। आगे सोचें (सामान्य रूप में) और ध्यान रखें कि ज्ञान शक्ति है।
  • जानकारी को अवशोषित करने और संसाधित करने के लिए अपने मालिक या आपके पर्यवेक्षक का समय दें। इस घटना में कि कंपनी आकर्षक काउंटर ऑफर करती है, आपके सहकर्मियों के लिए आपकी योजना की घोषणा करने के लिए यह एक असुविधाजनक स्थिति होगी।
  • अपने बॉस से बात करने के बाद पता करें कि आपको अपने प्रस्थान के बाकी हिस्सों से संवाद कैसे करना होगा। ऐसा होने की संभावना है कि आपका बॉस पूरी कंपनी को एक ईमेल भेजता है या आपको यह करने के लिए कहता है। अपने मालिक के साथ ऐसा करने से पहले किसी के साथ अपने प्रस्थान के बारे में बात मत करो।
  • इमेज का शीर्षक, सुशोभित करें चरण 4
    4
    रहने के सभी ढीले छोरों को टाई ऐसा करने से आप अपने मालिक और आपके बीमा सहयोगियों के अलावा, आपको सम्मान और विचारशील मानेंगे। लंबित प्रोजेक्ट को पूरा करें और उस व्यक्ति के लिए मार्गदर्शिकाएं बनाएं जो आपकी जगह ले लेगा। उस फ़ाइल का निर्माण करने पर विचार करें, जिस बिंदु पर आपने एक लंबी अवधि की परियोजना और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी छोड़ी थी, जिस पर आपके प्रतिस्थापन की आवश्यकता हो सकती है, जिस पर आप काम कर रहे थे। क्योंकि वे अपने सहयोगियों के सख्त आप कॉल के बाद तो आपको यह बताने में से एक फ़ोल्डर नहीं मिल कंपनी से चले गए हैं नहीं करना चाहते, सुनिश्चित करें कि सभी Capetian क्रम में कर रहे हैं, वे दर्शाये जाते हैं और पता लगाने के लिए आसान बनाते हैं।
  • यदि आप एक टीम में काम करते हैं तो यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण होगा। दो सप्ताह के नोटिस को देने के बाद, अपनी टीम से बात करें कि कौन-से कार्यों को आपके प्रतिस्थापना मिल जाएंगे।
  • भाग 2

    इस्तीफे पत्र लिखें

    Video: Part- 2 कोर्ट-कचहरी और मुकदमों से कैसे बचें? मुकदमों से छुटकारा दिलाने वाले अचूक उपाय | Guru Mantra

    इमेज का शीर्षक इनायत को सुशोभित करें चरण 5
    1
    ध्यान रखें कि आपको इस्तीफे के एक पत्र में नहीं लिखना चाहिए। अपमानजनक, अपमानजनक या दुर्भावनापूर्ण कुछ भी कभी नहीं लिखें। आपको बाद में अपने बॉस से संपर्क करना पड़ सकता है (आप भविष्य में उसके साथ काम करना भी समाप्त कर सकते हैं), इसलिए सबसे अच्छी बात एक सम्मानजनक पत्र लिखें। अन्यथा, आपके सूखे और अप्रिय शब्दों में आप को परेशान करने के लिए वापस आ सकता है
    • निम्नलिखित आपको क्या नहीं लिखना चाहिए: "मिस्टर। Álvarez: मैं इस्तीफा क्योंकि मैं यहाँ काम करने के लिए नफरत है आप बदसूरत और बेवकूफ हैं उन्होंने मुझे छुट्टी और बीमार छुट्टी के $ 3000 का भी बकाया है आप सबसे खराब हैं -अन्तोनियो। "
  • इमेज का शीर्षक इष्टतम अनुष्ठान चरण 6
    2
    इस्तीफे का एक अच्छा पत्र लिखें ऐसे कई विवरण हैं जो उत्कृष्ट कार्ड से अच्छे कार्ड को अलग करते हैं। तुम्हारा में, आपको उस सलाह का पालन करना होगा जो हम आपको नीचे देंगे:
  • इस्तीफे का एक मानक पत्र कुछ ऐसा होगा: "प्रिय श्री अल्वरेज़, यह नाजुक गियर्स एसए के लिए काम करने का सम्मान है। मैं इसके द्वारा सूचित करें कि मैं कंपनी से बंद कर देंगे, क्योंकि वे मुझे [बातचीत और पत्र की तिथि से कम से कम दो सप्ताह की तिथि] से दूसरे संस्थान में एक नई नौकरी की पेशकश की है। कृपया हमारे काम के लिए मेरा धन्यवाद स्वीकार करें और भविष्य के लिए मैं आपको और पूरी कंपनी का शुभकामनाएं चाहता हूं। ईमानदारी से, एंटोनियो पारेस "
  • छवि इष्ट शीर्षक अनुग्रहपूर्वक कदम 7
    3
    मैत्रीपूर्ण और सम्मानपूर्ण रहें अगर आप अपने मालिक को नाम से बुलाते हैं, तो उसी तरह उसे संबोधित करें। यदि आप और आपके बॉस अपने नामों से एक-दूसरे को कॉल करते हैं तो बहुत औपचारिक देखने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा, आपके नाम का उपयोग करने से पत्र को एक अनुकूल स्पर्श दिया जाएगा जो प्रभाव को थोड़ा सा कम कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक इनायत को सुशोभित करें चरण 8
    4
    इसे स्पष्ट करें कि आप हमेशा के लिए इस्तीफा दे देंगे। कभी-कभी, कंपनियां काउंटरस्टर्स की पेशकश करेगी, जब कोई कर्मचारी इस्तीफा दे देगा। अगर आप सुनिश्चित हैं कि आप कंपनी छोड़ना चाहते हैं, तो इसे पूरी तरह से स्पष्ट करना सुनिश्चित करें
  • जैसे कुछ लिखो "मैं [अपना काम] के रूप में अपना इस्तीफा प्रस्तुत करता हूं [तारीख पर आपको लगता है कि वह अंतिम है] पर प्रभावी होगा।"
  • इमेज का शीर्षक इनायत को सुशोभित करें चरण 9
    5
    उसे दिखाओ कि आप वहां काम करने की कितनी सराहना करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप अपने काम के हर दूसरे से नफरत है, कुछ प्रशंसात्मक, जैसे "मुझे लगता है कि मैं कला दीर्घाओं की दुनिया से बहुत कुछ सीखा" (भले ही अपने इरादे है "मैं एक बहुत कला दीर्घाओं और कभी कभी की दुनिया के बारे सीखा है कुछ उल्लेख करने की कोशिश मैं फिर से उसका हिस्सा बनूंगा ")।
  • प्रतिबिंबित छवि इनायत को सुशोभित करें चरण 10
    6
    अपनी उपलब्धियों पर प्रतिबिंबित करें घमंड मत करो, लेकिन उन परियोजनाओं का उल्लेख करें जिन पर आपने काम किया है और आपको कितना गर्व है ऐसा करना महत्वपूर्ण होगा क्योंकि आपके पत्र को किसी भी नकारात्मक टिप्पणी के साथ दायर किया जाएगा जो आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके पोर्टफोलियो में जोड़ सकते हैं। आपकी उपलब्धियों का उल्लेख आपकी मदद करेगा यदि आप एक ही एचआर विभाग के माध्यम से चलाए जा रहे नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, क्योंकि वे आपके पोर्टफोलियो को पढ़ेंगे और आपकी उपलब्धियां उन चीजों में से एक होगी जिन्हें आप पहले देखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से सुशोभित करें चरण 11
    7



    एक गर्म नोट के साथ समाप्त होता है उल्लेख करें कि आपको उस कंपनी में काम करने का अवसर प्राप्त करने के लिए आपको कितना आभारी होंगे और आप उन सभी लोगों के लिए कितने ईमानदारी से मूल्यवान हैं (अपने बॉस सहित)।
  • की तरह कुछ कहते हैं कि "मैं प्रकाशन उद्योग है कि मैं इस अद्भुत कंपनी में काम करने का अवसर के लिए धन्यवाद जीता की समझ के बिना एक सफल लेखक बनने का मेरा सपना के बाद कभी नहीं जा सकते हैं।" शायद आपको सीधे अपने बॉस का धन्यवाद करना चाहिए और उन अनुमानों के विशिष्ट नाम जोड़ना चाहिए जो आप अनुमान करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक इष्टतम अनुष्ठान कदम 12
    8
    अपने प्रति की एक प्रति है इस्तीफा पत्र हाथ में जब आप अपने बॉस से बात करने के लिए जाते हैं आपको इसे ईमेल से नहीं भेजना चाहिए, क्योंकि इसे अव्यवसायिक माना जाता है इसे प्रिंट करें और इसे अपने मालिक को व्यक्तिगत रूप से दे दो जब आप अपने इस्तीफे के बारे में बात करने के लिए उसके साथ मिलेंगे।
  • भाग 3

    अपने बॉस से मिलो
    इमेज का शीर्षक इस्तीफ़ा सौन्दर्य से चरण 13
    1
    एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अपने मालिक से नियुक्ति के लिए पूछें तुम भी अपने सिर से प्रहार और अपने समय का एक पल के लिए पूछना, बस तथ्य यह है कि अपने पर्यवेक्षक करने के लिए काम किया है और शायद मैं आप आप खबर देने के लिए तैयार कर रहे हैं ठीक उसी समय सब कुछ नहीं छोड़ सकते सम्मान कर सकते हैं। लेकिन आप उन्हें अगले दिन के लिए एक नियुक्ति देने के लिए भी कह सकते हैं। इस तरह, आप अपने विज्ञापन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • अगर एक ही समय में बहुत सी चीजें हो रही हैं, तो आप केवल अपनी परेशानी को बदतर कर रहे हैं, इसलिए यदि संभव हो तो उस क्षण की प्रतीक्षा करें जब आपके बॉस के पास आपके विज्ञापन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ मुफ्त मिनट हों।
  • इमेज का शीर्षक इष्टतम अनुष्ठान चरण 14
    2
    आपको तैयार, तैयार और शिक्षित होना चाहिए। जब आपका पर्यवेक्षक आपको बोलने के लिए कहता है, तो निजी तौर पर बात करने से आपको तैयार रहना होगा इनमें से अधिकांश प्रबंधकों यह हमेशा बहुत व्यस्त है और "झटका तकिया" के लिए, या जैसा कि आमतौर पर है ने कहा, "झाड़ी के आसपास हरा" "सही तरीके से कहने के लिए लगता है" प्रलोभन से अपने प्रत्यक्ष दृष्टिकोण, परहेज का आकलन। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं:
  • "मैं कुछ समय के लिए अपने विकल्पों पर विचार कर रहा हूं और मैंने तय किया है कि अगले समय आगे बढ़ने का समय आ गया है।" मैं यहां मिले अवसरों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद हूं, लेकिन मुझे आपको दो सप्ताह पहले ही मेरी सूचना देना होगा। "
  • या "मुझे आपको यह बताने की ज़रूरत है कि मुझे किसी अन्य कंपनी में एक नई स्थिति की पेशकश की गई। मुझे वास्तव में यहां काम करने में मज़ा आया है, लेकिन आज मुझे आपको दो सप्ताह का नोटिस देना होगा क्या आपको लगता है कि यदि मेरा आखिरी दिन है [उस दिन से दो सप्ताह के बाद गिरने वाला दिन]? "
  • प्रतिबिंबित छवि इष्टतम सुन्दरता चरण 15
    3
    इस मामले पर चर्चा करने के लिए तैयार यह संभव है कि कुछ समय के लिए अपने मालिक के साथ काम करने और आपके प्रस्थान के कारण जो भी हो, उसके पास कुछ सवाल हो सकते हैं एक संक्षिप्त और समझदार उत्तर तैयार करें। अगर आप इस्तीफा देने जा रहे हैं क्योंकि आप अपने काम से नफरत करते हैं, तो अपने जवाब को हानि रहित रूप से निकालने की कोशिश करें। कहने के बजाय "मैं यहाँ काम करने से नफरत करता हूं," आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि यह एक अलग काम की दिशा में जाने का समय है।"
  • प्रतिबिंबित छवि इष्टतम सुन्दरता चरण 16
    4
    काउंटरफेफर की संभावना पर विचार करें ऐसा लगता है कि आपका बॉस आपको जितना जानता है उतना ही आपको मूल्य प्रदान करता है और काउंटर ऑफ़र बना देता है अपने पत्र में दयालु और गंभीर रहें त्याग मैं इसे संभवतः कर सकता था आपको पहले से ही विचार करना होगा कि यदि आप इस मामले में रहेंगे तो उन्होंने आपको एक की पेशकश की वेतन वृद्धि, लाभों में सुधार, एक पदोन्नति या अन्य प्रोत्साहन
  • अपने मालिक के साथ मिलना एक अच्छा मौका होगा बातचीत, तो तैयार रहें और कम से कम उस परिभाषित करें जिसे आप स्वीकार करना चाहते हैं। यदि एक विकल्प होगा, तो आप इसे स्वीकार करने के लिए क्या तैयार करेंगे? लेकिन चेतावनी अनुभाग इस आलेख के अंतिम भाग में जांचें क्योंकि काउंटरऑपरर्स गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • यदि आप एक काउंटरऑफफर प्रदान करते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि यह लिखित और हस्ताक्षरित है ये हस्ताक्षर अधिमानतः आपके बॉस और मानव संसाधन विभाग से होना चाहिए।
  • यदि आप काउंटरफेफर पर विचार करते हैं, ईमानदारी से मूल्यांकन करें कि आप क्यों छोड़ना चाहते हैं और अपने आप को सुरक्षित करना चाहते हैं वृद्धि एक अच्छी बात हो सकती है, हो सकता है एक उन्नत (यदि आपके कार्य की प्रगति बहना लिए आ गया है) या किसी अन्य समूह के लिए एक हस्तांतरण (यदि आप अपने बॉस के साथ व्यक्तित्व संघर्ष किया है) की आवश्यकता होती है अन्य मामलों का समाधान नहीं।
  • इमेज का शीर्षक इंद्रधनुष गहराई से चरण 17
    5
    जोर क्या है सकारात्मक. ईमानदार लेकिन विनम्र रहें यदि बॉस आपको पूछता है कि क्या वह आपके फैसले के साथ कुछ करना था और वास्तव में यह एक कारक था, हम आपको एक ईमानदार उत्तर देने के लिए कुशलता और कूटनीति का उपयोग करने की सलाह देते हैं जो सुखद है।
  • दूसरे शब्दों में, यह आपको बिल्कुल नहीं कहने में मदद करेगा "हां, आप एक खराब पर्यवेक्षक हैं और मैं (या कोई भी) आपके बिना बेहतर होगा ", भले ही यह सच हो। सच्चाई को क्रूर होने के बिना कहो"यह एक कारक है, लेकिन नहीं पूरी कारण मुझे लगता है कि हमारे शैलियों और काम रणनीतियों फिट नहीं है और साथ ही साथ फिट कभी नहीं के रूप में मैं अभी तक अनुभव से ही सकारात्मक है और इस अवसर के साथ किया गया है पसंद आया है | हो गया है .. मैं नई चुनौतियों के लिए उत्साहित हूं। "
  • इमेज का शीर्षक इंद्रधनुष गहराई से चरण 18
    6
    भविष्य के बारे में सोचो याद रखें कि ईमानदारी से देने का लक्ष्य हमेशा आपको उन लोगों के साथ एक अच्छी स्थिति में रखना होगा जिनके साथ आप काम पर एक रिश्ता बनाते हैं। यदि आप हर किसी को आपकी अगली पूर्व कार्यस्थल में उड़ने भेजते हैं, तो शायद वे आपको सिफारिश का एक अच्छा पत्र नहीं लिखेंगे या हो सकता है कि वे आपको किसी बिक्री कार्य के बारे में नहीं बताए, जिसके बारे में एक मित्र ने उन्हें बताया। सौहार्दपूर्ण, अपने प्रस्थान के संबंध में विनम्र और तैयार होने से यह सुनिश्चित होगा कि आप भविष्य में सफल होने का सबसे अच्छा मौका देते हैं।
  • याद रखें कि कुछ मालिकों ने इस तथ्य को अच्छी तरह से नहीं लिया है कि आप वही हैं जो "निर्णय लेता है" सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में अपना काम छोड़ सकते हैं उस दिन, क्योंकि कभी-कभी पर्यवेक्षकों दिल के तथ्य यह है कि एक जाना ले, उतना ही आप कह सकते हैं कि वे कुछ नहीं बता और तुरंत छोड़ने के लिए निर्देश देने के लिए नहीं है। क्योंकि कभी कभी तुम सिर्फ किसी को क्या कर सकते हैं अनुमान नहीं लगा सकते आप इस स्थिति का सबसे अच्छा जज हो जाएगा, इसलिए यदि आपके बॉस उन लोगों में से एक है का आकलन है, लेकिन सावधान रहना करने के लिए अपने सबसे अच्छा करते हैं,। रोजगार अनुबंध को फिर से पढ़िए, क्योंकि आपको कंपनी और आपके कंपनी के निस्तारण विकल्प के बारे में पता होना चाहिए। यदि कोई औपचारिक रोजगार अनुबंध नहीं है, तो अपने राज्य या प्रांत के कानूनों से पूर्व निर्धारित प्रावधानों से परिचित हो।
  • Video: कर्ज से मुक्ति के लिए 3 (तीन) अचूक उपाय, कर्ज से मुक्ति के लिए करे ये उपाय, कर्ज़ से मुक्ति के टोटके

    प्रतिबिंबित छवि इनायत सुशोभित चरण 1 9
    7
    अपने हाथ निचोड़, मुस्कान और अपने मालिक को धन्यवाद। चाहे आप को हस्तांतरण के लिए छोड़ना होगा, बेहतर होगा रोज़गार या बस से दूर पाने के लिए उस व्यक्ति को, जब आप जगह से रिटायर करते हैं तो उसे लालित्य का एक वर्ग दें।
  • एस्ट्रेशेल हाथ, अपने अगले पूर्व बॉस (जीवित!) को धन्यवाद "सब कुछ" के लिए और जाओ
  • अपने काम के स्टेशन पर जाएं और कम से कम 10 मिनट के लिए वहां रहें। अब आप सभी को बताने के लिए अपनी जीभ को ढीला कर सकते हैं, लेकिन चेहरे पर अपने बॉस पर रगड़ें नहीं। दस वर्ग और बस पुष्टि करते हैं कि आप छोड़ देंगे
  • प्रतिबिंबित छवि इंद्रियों को सुशोभित करें चरण 20
    8
    प्रासंगिक होने वाले सभी को अपनी प्रस्थान के बारे में बताएं अपने पर्यवेक्षक को सूचित करने के बाद, अन्य प्रबंधकों या प्रमुख कर्मचारियों के साथ व्यक्तिगत रूप से बताना सुनिश्चित करें जिनके साथ आपने काम किया है। इसे अपने कैरियर में विकसित करने में मदद करने के लिए व्यक्ति को "धन्यवाद" दें।
  • उदाहरण के लिए: "मुझे नहीं पता कि मैंने पहले ही यह सुना है, लेकिन मैंने दूसरे कंपनी में दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए इस्तीफा दे दिया। छोड़ने से पहले मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि मैं आपको यह बताऊं कि मैं आपके साथ काम करने में कितना मज़ा आया हूं। " ये लोग भविष्य में अन्य नौकरियों को लेने के लिए कंपनी को छोड़ सकते हैं, ताकि आप उन्हें सकारात्मक तरीके से याद रखना चाहें। कौन जानता है कि क्या आपके कैरियर के अगले चरण पर कोई प्रभाव हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि बहुत कम लोग हैं, जो स्वतंत्र हैं और जो खोने के लिए कुछ कर रहे हैं, लेकिन भविष्य में काम करेगा अगर तुम वहाँ बाहर चले अपशब्द छोड़ने सिर्फ इसलिए कि आप बाहर जाना है। यह तुम्हें मार नहीं देगा दयालु हो दो सप्ताह के लिए, क्योंकि आप छोड़ देंगे और जल्द ही पूरे अनुभव पीछे छोड़ दिया जाएगा।
    • आप आज के पीछे छोड़ने वाले क्रिटिन को आपका हो सकता है सिर फिर से या इससे भी बदतर, यह भविष्य में आपके अधीनस्थ हो सकता है। और यह भी याद रखना कि कभी-कभी उन cretins को इस तथ्य का कोई अंदाज़ा नहीं है कि वे उन्हें पसंद नहीं करते हैं यदि वह आपको ऐसे व्यक्ति के रूप में याद करता है जो सकारात्मक था और उदार अतीत में, यह संभव है कि आप एक महान भविष्य की दिशा में गियर का तेल लगाने कर रहे हैं, जबकि यह तुम्हारा पहले वाला बॉस जो अब आपके "नए बॉस" में है (नए दोस्त में एक अजनबी के बजाय वह मित्र के चेहरे को याद करते हैं) के बाद से। इससे बेहतर कार्य और अधिक के लिए, अन्य डिवीजन में अन्य कार्यालयों में आपके स्थानांतरण की सुविधा हो सकती है।

    चेतावनी

    • आपको वह दिन छोड़ने के लिए शारीरिक रूप से तैयार होना चाहिए: इस्तीफा देने से पहले, अपनी डिस्क पर या निजी ईमेल में अपने ईमेल को बचाने की जरूरत है और आपको ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं या अन्य संदर्भों के संपर्क जानकारी लेने का अधिकार है- नमूने कार्य का - जो परियोजनाओं में आपने काम किया है, आदि की सूची। (याद रखें कि जितनी जानकारी और अन्य चीजें जो आपके द्वारा उपयोग की गई थी, वे अक्सर कंपनी के स्वामित्व में हैं, इस सलाह को लेने से पहले अनुबंध और प्रावधानों के अनुसार कार्य करना सुनिश्चित करें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com