ekterya.com

कैसे प्यार को खोजने के लिए

प्यार इतना मायावी है कि ऐसा लगता है कि आपकी खोज कभी खत्म नहीं होगी। हम जानते हैं कि यह मौजूद है क्योंकि अन्य लोगों के पास है, लेकिन पथ इतने अंधेरा हो सकता है कि आपकी खोज पर देने के लिए यह आकर्षक है प्यार खोजने के लिए कोई गारंटीकृत सफलता नहीं है, लेकिन यदि आप इस गाइड का पालन करते हैं, तो आप सही दिशा में होंगे।

चरणों

भाग 1
अपने आप को जानें

प्रेम प्यार चरण 1 खोजें
1
समझें कि आपको क्या करना है प्रेम का अर्थ है किसी और के साथ खुद को साझा करना जो आपको स्वीकार करता है कि आप कौन हैं। स्वीकार करने के लिए इंतजार करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि "आपका स्वयं" क्या पेश कर रहा है। आप इन सवालों के जवाब लिखकर शुरू कर सकते हैं आपके उत्तर आपको "खुद" का चित्र बनाने में मदद करेंगे और आप एक संभावित सहयोगी को क्या पेशकश करेंगे।
  • आपके सर्वोत्तम गुण क्या हैं?
  • आप अपने समय के साथ क्या करना पसंद करते हैं?
  • आप अपने बारे में क्या प्यार करते हैं?
  • आप क्या काम करना चाहते हैं?
  • आपको क्या परेशान है?
  • प्रेम प्यार 2 चरण का शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप में सुरक्षा बढ़ाएं चाहे आप अंतर्मुखी या बहिर्मुखी हो, एक अजीब भीड़ मनोरंजन या एक दयालु मित्र हो, भरोसा रखें कि आपको किसी को क्या पेशकश करना है। जब प्रेम को खोजने की बात आती है, तो कोई सटीक व्यक्तित्व प्रकार नहीं है, कोई विशेष सुविधा नहीं है जो आपको पार करेगी। आप रोमांटिक कॉमेडीज और उपन्यासों में क्या देख रहे हैं, इसके विपरीत, हर किसी के पास प्रेम का मौका है, न केवल हमारे बीच सबसे लोकप्रिय या पारंपरिक रूप से आकर्षक है तो आपको पता होना चाहिए कि आपके पास क्या है और इसे रखना चाहिए
  • खोज प्यार चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: 5 कारण ढूँढना प्यार कुछ के लिए भी मुश्किल है

    आपको पता होना चाहिए कि आप एक व्यक्ति में क्या ढूंढ रहे हैं अपने आप को जानने का हिस्सा आपके रिश्ते की जरूरतों को जानने है जो आप अपने संभावित साझेदार के सबसे महत्वपूर्ण लक्षण मानते हैं, यह समझने का एक अच्छा तरीका है कि आप वास्तव में क्या मतलब हैं जब आप कहते हैं कि आप प्रेम की तलाश कर रहे हैं।
  • विशेषताओं की इस सूची के साथ बहुत विशिष्ट नहीं होने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, "छह फुट लंबा, भूरे रंग के बाल, अंधेरे आंखें" कहने के बजाय, व्यक्तित्व विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं क्या आप वाकई ईमानदारी चाहते हैं? किसी के लिए किताबों के लिए अपने जुनून साझा करता है?
  • निश्चित "नो" वाले लोगों की सूची लिखना उपयोगी हो सकता है उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप एक वर्ष में छः महीने यात्रा न करें या कोई व्यक्ति जो आपके परिवार के साथ नहीं मिल रहा है
  • याद रखें कि यह मुद्दा आपके भविष्य के साझीदार के प्रक्षेपण को विस्तृत करने के लिए नहीं है, बल्कि आप उन मूल गुणों को रूपरेखा करने के लिए है, जो आप में कुछ करना चाहते हैं ताकि आप अपनी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझ सकें। शायद, जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह आपकी सूची के कुछ गुण हैं।
  • भाग 2
    संपर्क

    प्यार खोजें चरण चार खोजें
    1
    लोग मिलो ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है मित्रों को बनाना शुरू करना यह हमेशा कहा गया है कि दोस्त बनाने से प्यार पाने का सबसे ज़रूरी रास्ता है और यही वजह है कि यह सच है - प्रशंसा और विश्वास के आधार पर पारस्परिक संबंध बनाने का एक बढ़िया तरीका है। इसे ध्यान में रखें:
    • एक नैतिकवादी मत बनो शायद यह सबसे महत्वपूर्ण नियम है जब यह दोस्ती और प्रेम की शुरुआत की बात आती है। यदि आप किसी के हास्यास्पद बाल कटवाने नहीं खड़े हो सकते हैं, तो आप कभी भी यह नहीं जान पाएंगे कि आप उस व्यक्ति को आपके साथ कितना ले सकते थे। आकर्षण हमेशा पहली बार नहीं होता है जब आप किसी से मिलते हैं।
    • अपने समय के साथ उदार रहो दोस्त बनाने के लिए कुछ प्रतिबद्धता की आवश्यकता है यदि आप प्रेम ढूंढने में गंभीर हैं, तो लोगों के साथ समय बिताने के बारे में गंभीर हों दलों, खेलकूद की घटनाओं और संगीत कार्यक्रमों के लिए निमंत्रण स्वीकार करता है यदि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो दूसरों के साथ मिलना पसंद करता है, तो दोपहर का भोजन या कॉफी के लिए कुछ आमंत्रित करें यह मुद्दा कई परिस्थितियों का निर्माण करना है जो आपको लोगों से मिलने का अवसर प्रदान करते हैं - घर से ऐसा करना बहुत मुश्किल है।
  • प्यार खोजें चरण 5 ढूंढें
    2
    अपने आप को उस व्यक्ति के रूप में परिचय दें जो उपलब्ध है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप खुले में चिल्लाते हैं कि आप प्यार की खोज में हैं, लेकिन उन लोगों को आश्वस्त करने के लिए आवश्यक उपाय करें कि आप उपलब्ध हैं और मौके उठाने पर कुछ और चीजें लेने को तैयार हैं।
  • अपने स्वरूप पर विचार करें जब आप प्रेम की तलाश में होते हैं तो आपको सबसे अच्छा संस्करण के अनुसार पोशाक करना पड़ता है। अपने आप को किसी शैली या उपस्थिति में मजबूर न करें जिससे आपको असहज महसूस हो। इसके बजाय, अपने आप में आत्मविश्वास और अद्वितीय होने के रूप में परियोजना का विश्वास, स्वच्छ कपड़े, अच्छी शैली और आपके चेहरे पर एक सुखद अभिव्यक्ति के साथ। थोड़ा इत्र या कोलोन जोड़ना भी सही संकेत भेजने में मदद करता है।
  • एक चौकस और उत्साही वार्ताकार रहें बहुत सारे प्रश्न पूछें अगली बार जब आप उस व्यक्ति को देखते हैं, तो वह आपको याद रखिए कि वह आपको बताता है और जब आप बातचीत शुरू करते हैं तो इसका उल्लेख करें। उन्हें दिखाएं कि आप परवाह करते हैं
  • ईमानदार और ईमानदार रहें दूसरे शब्दों में, स्वयं बनें अपने आप को दुनिया के रूप में पेश करने की इच्छा के रूप में मूल्य का एक कार्य है और वह आकर्षक है



  • प्यार खोजें चरण 6 देखें
    3
    डेटिंग सेवाओं को आज़माएं ऑनलाइन डेटिंग पर विचार करें, उदाहरण के लिए एक ऑनलाइन डेटिंग नेटवर्क का उपयोग करना यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि आपके क्षेत्र में कौन उपलब्ध है। हालांकि, अपने प्रोफ़ाइल चित्र द्वारा सभी की भी मांग या निर्णय लेने के लिए जाल में नहीं आना चाहिए। यदि आप प्रेम खोजना चाहते हैं, तो आपको लोगों को अवसर देना होगा - वही अवसर जिसे आप उन्हें देना चाहते हैं।
  • अपने धार्मिक केंद्र या विद्यालय में सिंगल्स के एक समूह में शामिल होने से आप उन लोगों के साथ प्रसारित कर सकते हैं जो आपकी सोच के तरीके को साझा करते हैं।
  • बार्स और क्लब प्यार के लिए लोकप्रिय जगह हैं, लेकिन अगर आप स्थायी संबंधों को ढूंढना चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि उन जगहों पर लोगों से मिलना आसान है जहां बातचीत आसान है।
  • भाग 3
    संपर्क शुरू करें

    प्रेम प्रेम 7 ढूंढें चित्र
    1
    एक नियुक्ति करें जब आपको किसी को मिल जाता है जिसे आप में रुचि रखते हैं और "मित्र" चरण से गहराई तक जाने के लिए तैयार हैं, तो उस व्यक्ति से पूछने का प्रयास करें, जिसकी आप तारीख में आपके साथ बाहर आने के लिए इच्छुक हैं।
    • क्लासिक रात समय की कोशिश करो किसी को खाने के लिए आमंत्रित करें यह संभवतः आपकी अपॉइंटमेंट को चापलूसी करेगा और एक महान वार्तालाप की सुविधा प्रदान करेगा।
    • नियुक्ति के प्रारूप पर ज्यादा दबाव न डालें - बस एक अच्छा समय होने पर ध्यान केंद्रित करें। चुटकुले थोड़ा और अपनी नियुक्ति को अच्छा लगता है। लक्ष्य मज़े करना है!
    • सोचें कि क्या आप इस व्यक्ति को देखना जारी रखना चाहते हैं। क्या वह व्यक्ति आपकी आवश्यकताओं को भरने लगता है? क्या पारस्परिक आकर्षण है? यदि हां, तो एक साथ कुछ और करने की योजना बनाएं। यदि सब कुछ अच्छी तरह से जारी है, तो आपका संबंध गहराई से कुछ होना शुरू कर सकता है।
  • प्रेम प्रेम 8 ढूँढें चित्र
    2
    यह एक ही आवृत्ति पर रहता है। दूसरे व्यक्ति क्या चाहता है, उसके साथ ट्यून करने की कोशिश करें
  • बहुत ज्यादा मत दबाएं याद रखें कि हर कोई असुरक्षा और व्यक्तिगत मुद्दों से निपट रहा है और कभी-कभी संकेत भ्रमित हैं। इस पहले चरण में चीजें बहुत निजी न लेने की कोशिश करें
  • पाठ संदेश और संचार के अन्य रूपों को भेजना संभवतः संचार करने का सबसे आसान तरीका हो सकता है, लेकिन यह व्यक्ति या फोन पर गलत प्रभाव देने की संभावना नहीं है। चेहरे से आमने-सामने बातचीत के साथ बातें आगे बढ़ाएं।
  • प्यार ढूँढें चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कमजोर रहें प्यार की तलाश में एक निश्चित बिंदु पर, यह जोखिम लेने का समय है और अपने आप को दूसरे व्यक्ति के लिए खोलें जिसके लिए आप रुचि रखते हैं। उसे बताओ कि तुम क्या महसूस करते हो यह आपको कम असुविधाजनक महसूस कर सकता है, लेकिन यह पता करने का एकमात्र तरीका है कि इस रिश्ते को प्यार हो रहा है, यह पता लगाना है कि क्या भावना पारस्परिक है
  • यदि व्यक्ति आपके साथ रिश्ते को जारी रखने में दिलचस्पी लेता है, तो संभव है कि आप प्रेम को खोजने के रास्ते पर हों। प्यार स्नेह, विश्वास, आकर्षण, परस्पर स्नेह पर बनाया गया है - सब कुछ सहमति देकर शुरू होता है कि दोनों यह तलाश कर रहे हैं। आपको पता चल जाएगा कि जब आप अपने साथी के बारे में गहरी, निस्संदेह स्तर पर चिंता करते हैं और आप शायद ऐसा करते रहें तो आप इसे पहुंचे।
  • यदि अन्य व्यक्ति में रुचि की कमी है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे सब कुछ छोड़ना और जारी रखना एक एकमात्र प्यार नहीं है जो आप के लिए देख रहे हैं।
  • Video: लड़का लड़की से कैसे प्यार करता है

    प्रेम लव 10 खोजें शीर्षक वाली छवि
    4
    पुनः प्रयास करें यदि एक रिश्ता जो आपने सोचा था कि प्यार करने के लिए नेतृत्व में काम नहीं करता है, तो आप लंबे समय तक चोट महसूस कर सकते हैं। अंततः पुन: प्रयास करने के लिए महत्वपूर्ण है जब आप किसी विशेष के साथ जुड़ते हैं, तो दिल की पीड़ा के लायक हो, जो आपने उस यात्रा में अनुभव किया है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रेम ढूंढना चाहते हैं, तो प्यार हो। प्रेम का मतलब है जितना आप प्राप्त करते हैं उतना देना।
    • अपनी गलतियों से जानें हमेशा त्रुटि को समझने की कोशिश करें यदि आप एक त्रुटि बनाते हैं तो आप इसे फिर से नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com