ekterya.com

जीवन साथी कैसे ढूंढें

किसी के साथ बाहर जाने के लिए ढूँढना बहुत मुश्किल है एक व्यक्ति को ढूँढना जिसके साथ आप अपने पूरे जीवन के लिए खुश रह सकते हैं, असंभव लग सकता है अपना समय ले लो, अपने दोस्तों के साथ लटकें और खुद का ख्याल रखें एक नियुक्ति ले लो, लेकिन शांति से खुद को प्रतिबद्ध करें, लेकिन सावधान रहें प्यार नहीं पहुंचाया जा सकता।

चरणों

भाग 1
एक अपॉइंटमेंट लें

शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 1 खोजें
1
साल। अब आप सामाजिक होना और तारीखें करते हैं, जितनी अधिक आप चाहते हैं उतनी अधिक संभावना है कि आपको पसंद आए। अपने दोस्तों द्वारा आयोजित सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए, कक्षाएं ले लीजिए और सहपाठियों के साथ चैट करें, और जब आप सेवाओं, एप्लिकेशन और डेटिंग पृष्ठों के लिए साइन अप करते हैं साहसी और खुले दिमाग का होना, उदाहरण के लिए, त्वरित नियुक्तियों की कोशिश करें
  • भावी सहयोगी को मिलने का सबसे आम तरीका आपसी मित्रों के माध्यम से होता है दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और उन्हें उन लोगों से मिलवाएं जिनको लगता है कि वे आपके साथ सहानुभूति करेंगे।
  • दूसरा रास्ता सामाजिक रिक्त स्थान में है इसमें चर्च बैठकों के लिए बार, संगीत, कविता रीडिंग और गैलरी के उद्घाटन से सब कुछ शामिल हो सकता है
  • तीसरा रास्ता काम के माध्यम से है यदि आप घर से काम करते हैं, तो टीम कार्य स्थान में भाग लेने पर विचार करें। मुख्य कार्यालय की यात्रा करें और जब भी आप कर सकते हैं सम्मेलनों में भाग लें। हालांकि, किसी व्यक्ति को नियमित रूप से एक साथ काम करने के लिए आमंत्रित करने में धीमा होना, क्योंकि यह आपके कामकाजी जीवन को मुश्किल कर सकता है।
  • चौथा तरीका एप्लिकेशन या डेटिंग वेबसाइटों के माध्यम से होता है और पांचवें रास्ते सामाजिक नेटवर्क के साथ होता है ओकक्यूपिड, टिंडर, ग्राइंडर और हिंगे जैसे डेटिंग प्लेटफार्मों पर साइन अप करें
  • एक जीवन साथी चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लोगों को छोड़ने के लिए आमंत्रित करें यदि आप वास्तविक जीवन में किसी को जानते हैं, तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें उसे सीधे पूछें ताकि वह जान सके कि आप क्या कह रहे हैं और आप सीधे तरीके से जवाब दे सकते हैं। असुविधा को कम करने के लिए, बाहर निकलने पर पूछें जब किसी स्थिति को छोड़ते हैं, तो कुछ कहें, "मुझे वाकई आप से बात करना अच्छा लगता है, लेकिन मुझे छोड़ना होगा क्या आप जल्द ही रात का खाना पसंद करेंगे? "
  • यदि आप किसी को आमंत्रित करने के लिए बहुत शर्मीले हैं, तो आप उसे कॉल कर सकते हैं। हालांकि, आपको अपने नंबर के लिए पूछना होगा
  • अगर आपको वह व्यक्ति मिल जाता है जिसे आप ऑनलाइन में रुचि रखते हैं, तो उन्हें एक दोस्ताना संदेश भेजें यदि आप व्यक्ति का बेहतर विचार करना चाहते हैं, तो उसे छोड़ने के लिए आमंत्रित करने से पहले 2 से 5 बार संदेश भेजें
  • यदि आप किसी मित्र को आमंत्रित करते हैं, तो "नहीं" के लिए बहुत सारे स्थान की अनुमति दें अपने मिति को आमंत्रित करने से पहले सुनिश्चित करें कि इससे आपको बहुत परेशान हो रहा है कि अस्वीकृति आपको विनाशकारी महसूस करती है जब आपको पता है कि आप प्यार में हैं, तो आगे बढ़ें।
  • दोस्ती रखें अगर यह बहुत दर्दनाक नहीं है जिस व्यक्ति ने आप को खारिज कर दिया था, वह आपको उस व्यक्ति के साथ शुरू कर सकता है जिसे आप साथ रहेंगे।
  • एक जीवन साथी चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक तिथि शांतिपूर्वक करें यदि आप "सही" खोजने के लिए उत्सुक महसूस करते हैं, तो आप अपनी नियुक्तियों को डरा सकते हैं योजना की नियुक्तियों के रूप में आप अन्य घटनाओं की योजना बनाते हैं: एक गतिविधि जिसे आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ करने का आनंद ले सकते हैं और एक बैठक का आनंद लेने के लिए एक अनुकूल वचनबद्धता नियुक्ति के दौरान, नियुक्ति पर ध्यान दें।
  • खुले प्रश्न पूछें, सक्रिय रूप से सुनो और अपने जवाब में ईमानदार रहें।
  • प्रामाणिक रहें सच कहो, जब वे आपको एक सवाल पूछते हैं न्याय के लिए कम चिंता और नकली देखने के लिए अधिक चिंता
  • अपने फोन से दूर रहें अपनी नियुक्ति पर ध्यान लगाओ!
  • अपने सभी समय बिताने की चिंता न करें कि आपकी तिथि एक अच्छा मेल है या नहीं। आप इसे पहली तारीख को निर्धारित नहीं कर सकते इसके बजाय, बातचीत और नियुक्ति की गतिविधि पर ध्यान केंद्रित करें।
  • "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" या अपनी पहली तिथियों पर दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के बारे में बात करने का प्रयास न करें।
  • एक लाइफ पार्टनर ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अच्छा हो यदि आपके पास जीवन साथी ढूंढने के लिए नियुक्तियां हैं, तो अपना सर्वश्रेष्ठ स्वभाव दिखाएं अपनी नियुक्ति के साथ मानसिक खेल पर हावी या बनाने की कोशिश न करें
  • अपनी नियुक्ति या दूसरों की आलोचना करना आपको दिखाएगा कि आप असुरक्षित या क्रूर हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास यह विचार है कि आप दूसरी तारीख नहीं चाहते हैं, तो आपके पास उस तिथि का आनंद लेने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। अपनी नियुक्ति को अच्छी तरह समझो! यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें फिर से मिलना नहीं चाहते हैं, तो भी यह आपके विनम्र और अनुकूल ध्यान देने योग्य होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 5
    5
    एक नियुक्ति का आयोजन करें जिसे आप आनंद ले सकते हैं खाने के लिए खाने, शराब पीने और नज़र से संपर्क करने के लिए जाने की ज़रूरत नहीं है ऐसी योजना बनाएं जो आपको सबसे आरामदायक महसूस कर रही होगी एक कॉफी के लिए जाओ और एक पार्क में सैर करें। एक स्थानीय संग्रहालय में एक प्रदर्शनी कीजिए एक रेस्तरां में नाश्ते के लिए मिलो और काउंटर पर बैठो।
  • किसी पार्टी या किसी अन्य सामाजिक समारोह में अपनी नियुक्ति को आमंत्रित करें। यदि आप परेशान हो जाते हैं और अपने आप को अलग कर देते हैं, तो एक समूह में बाहर निकलने की कोशिश करें।
  • अपनी नियुक्ति के विचारों के लिए एक सकारात्मक जवाब दें यदि कोई व्यक्ति आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है, तो उस व्यक्ति को नियुक्ति का उल्लेख करें। मान लें कि आप एक नई जगह या गतिविधि का आनंद नहीं लेंगे।
  • भाग 2
    सफलता के लिए खुद को स्थान दें

    शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 6
    1
    खुद को शिक्षित करें कई जोड़ों विश्वविद्यालय या स्नातक स्कूल में मिलते हैं यह एक ऐसी जगह है जहां लोगों के पास आम बातें हैं, पास के समय बिताते हैं और दूसरे व्यक्ति का विचार श्रमिकों और मित्रों के रूप में होता है। यदि आप पहले से ही स्कूल गए हैं या यदि आप वापस नहीं जा सकते हैं, तो उन विषयों में विस्तार पाठ्यक्रमों को लेने की कोशिश करें, जैसे कि खाना पकाने, विदेशी भाषाएं, नृत्य या व्यापार।
    • स्कूल न केवल एक संभावित भागीदार को पूरा करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है, बल्कि आप अपने भविष्य के संबंधों की लंबी उम्र भी बढ़ा सकते हैं। एक कॉलेज की शिक्षा के साथ जोड़े कम शिक्षित जोड़ों की तुलना में कम तलाक की दर है।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 7
    2
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें आपकी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्रभाव जो आपके साथ बाहर जाने के लिए तैयार हैं और कितने समय के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें और हर रात अच्छी तरह से सोएं नियमित भोजन, स्वस्थ नाश्ते खाएं और सोडा और परिष्कृत चीनी से बचें। नियमित रूप से डॉक्टर पर जाएं
  • अपने मानसिक स्वास्थ्य की विशेष देखभाल करें यदि आप बहुत शर्मीली, उदास, चिंतित या अपॉइंटमेंट के लिए असुरक्षित हैं, तो एक चिकित्सक से मिलने
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 8



    3
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना किसी साथी को आकर्षित करने के लिए, अपना सर्वश्रेष्ठ देखें बार-बार स्वच्छ और शावर रहें - हालांकि, सप्ताह में तीन बार शैम्पू का उपयोग करें। खाने के बाद अपने दांतों और फोल को ब्रश करें जिससे कि आपका श्वास ताज़ा हो और आपके दांत स्वस्थ दिखते हों
  • अपनी पसंद के लिए खुद को तैयार करें फैशन के विकल्प आपके स्वादों के अनुसार काफी भिन्न होंगे - हालांकि, सामान्य तौर पर आपके शरीर में फिट होने वाले कपड़ों में, यह साफ है और बहुत पहना नहीं है।
  • यदि आप यह निर्धारित नहीं कर सकते हैं कि आपके रंग क्या हैं, तो रंगों का उपयोग आप ठीक तरह से करते हैं या काले और तटस्थ रंगों का उपयोग करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 9
    4
    अपने आप को प्यार करो यदि आप खुद से प्यार नहीं करते हैं, तो आपको कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिलेगा, जो आपको प्यार करता है उन चीजों का पालन करें जिनकी आप ज़िंदगी में चाहते हैं: एक नौकरी जिसे आप पसंद करते हैं, आपके मित्र जो आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, आपके शौक का आनंद लेते हैं और अपने परिवार के साथ अच्छा संचार करते हैं अपने भावनात्मक, शारीरिक और वित्तीय कल्याण का ख्याल रखना
  • अपने आप को इलाज करने से भावनात्मक स्थिरता, एक बहुत ही आकर्षक विशेषता प्रदर्शित होगी।
  • एक लाइफ पार्टनर ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    अपनी दोस्ती की खेती करें मित्र आपके जीवन साथी के साथ आपको पेश करने की सबसे अधिक संभावनाएं हैं वे लोग भी हैं जो नियुक्तियों के कठिन चक्रों के दौरान आपकी सहायता करेंगे, जो आपकी सहायता करेंगे, जब आपको कोई पसंद आएगा और आप अकेले हों तो कौन आपका साथी होगा। यदि आप पृथक हैं तो नियुक्ति प्राप्त करना मुश्किल है, और अगर आप अकेले और कंपनी के लिए बेताब हो तो सुरक्षित और आकर्षक बनना मुश्किल है।
  • अपने दोस्तों के साथ अच्छे रहें आपको सामाजिक तितली होने की ज़रूरत नहीं है अपने सामाजिक प्रतिबद्धताओं को रखें, एहसान वापस करें और अपने दोस्तों को बताएं कि आप उनके लिए क्या सराहना करते हैं।
  • भाग 3
    किसी के साथ रहने के लिए खोजें

    शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 11
    1
    निर्धारित करें कि आप क्या चाहते हैं उन चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप जीवन में सबसे अधिक चाहते हैं: कंपनी, बच्चों, वित्तीय स्थिरता, मजबूत समुदाय, कलात्मक सफलता, अपने सिद्धांतों के अनुसार जीते हैं, अपने आप का आनंद उठाएं इस बारे में सोचें कि आप तीन, पांच, तीस और पचास वर्ष में कहाँ होना चाहते हैं। "किसी साथी में मैं क्या चाहता हूं" जैसे कुछ मत सोचो, बल्कि "मैं अपने जीवन में क्या चाहता हूं?"
    • अपने रिश्ते को देखें और यह निर्धारित करें कि क्या यह आपके जीवन के लक्ष्यों का समर्थन करता है। अगर आप यह निर्धारित करते हैं कि यह मामला नहीं है, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आप बिना किसी व्यक्ति के अच्छे के लिए जीने के इच्छुक हैं।
    • आप जो मिलते हैं उसे अनुकूलित करें ज्यादातर लोग वास्तव में भयानक हैं कि वे क्या चाहते हैं अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाता है जो आपकी इच्छाओं में आपकी सहायता करता है और आपके क्षितिज का विस्तार करता है (यानी, कोई व्यक्ति जो आपके लिए पर्याप्त परवाह करता है), तो आपको अपना जीवन साथी मिल सकता है
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 12 शीर्षक वाला छवि
    2
    सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनें रोमांस एक उत्कृष्ट संकेतक नहीं है, जो एक जीवनकाल को खत्म करने के लिए एक संबंध मजबूत बनाता है। इसके बजाय, सम्मान, आनंद लें और वास्तव में अपने साथी की देखभाल करें आपको अंत तक ले जाएगा। किसी के साथ जीवन के लिए प्रतिबद्ध न करें जब तक कि उन्हें अच्छे दोस्त बनने का अवसर न मिलें।
  • हास्य की मेलिंग इंद्रियों और कठिन या सांसारिक परिस्थितियों में मज़ेदार होने की क्षमता के लिए देखो
  • अपने साथी की राय का सम्मान करें अगर आप जिस तरह से अपने साथी के बारे में सोचते हैं, उसका आनंद नहीं लेते हैं, तो आप शायद अपने जीवन के बाकी हिस्सों से बात करने का आनंद न लें।
  • रुचियों में आम है उन्हें सब कुछ एक साथ करने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, उन्हें लोगों से संबंधित गतिविधियों और तरीकों के लिए कुछ प्राथमिकताओं को साझा करना होगा।
  • वही रहें जिन रिश्ते में एक व्यक्ति हावी है, वह नाखुश है। यदि कोई अन्य तरीकों से व्यवहार करता है जिसे आप विपरीत दिशा में बर्दाश्त नहीं करेंगे, तो वे सीधे समस्याओं के लिए जाते हैं
  • आप और आपके साथी को एक दूसरे पर भरोसा, समर्थन और सम्मान चाहिए। यदि आप इन लिंक को साझा करते हैं, तो रिश्ते ठोस होंगे।
  • Video: जीवन साथी ढूंढें अपने लिए

    एक लाइफ पार्टनर खोजें 13 शीर्षक वाला छवि
    3
    दयालुता के साथ लड़ो रिश्ते पहले में कमजोर हैं पहली लड़ाई के बाद चलाने के लिए आवेग को नियंत्रित करें एक लड़ाई यह महसूस कर सकती है कि यह दुनिया का अंत है, लेकिन यह स्वाभाविक है और सभी स्वस्थ संबंधों का हिस्सा है। बेहतर लड़ने के लिए जानें "आप" के बजाय "I" के साथ वाक्यों को प्रारंभ करें कहें कि अपने साथी को दोष देने के बजाय आप कैसा महसूस करते हैं
  • झगड़े की तीव्रता कम कर देता है यदि चर्चा की तीव्रता बढ़ रही है, तो अपने साथी के साथ जुड़कर इसे कम करें बहस बंद करो, सुनना शुरू करें और अपने हाथ का विस्तार करें। यदि दोनों घबराहट में हैं, तो हाथों को पकड़ने का प्रयास करें या एक दूसरे को पकड़ कर रखें हास्य का उपयोग करें और दृश्य के एक बदलाव का सुझाव दें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी तिथि पर हैं और एक लड़ाई है, तो अपने साथी को किसी अन्य तारीख को आमंत्रित करके इसे पुनर्स्थापित करें एक अलग जगह पर जाएं या उस स्थान पर अपनी सीट बदलें जहां वे हैं और फिर से एक दूसरे को बधाई।
  • अपनी राय व्यक्त करने से बचें या किसी विच्छेदन के डर से विवादास्पद मुद्दों पर चर्चा करें। इसके विपरीत, शांत हो जाओ और अपने साथी से ऐसा करने के लिए कहें।
  • जब तक आपके पास विशिष्ट परिवर्तन की स्पष्ट आवश्यकता नहीं है, तब तक विवादास्पद मुद्दों को उठाने से बचें, जो पिछले झगड़े का कारण बना है। आप अपने दृष्टिकोण के अपने साथी को समझने की संभावना कम होगी और उससे निराश होने की अधिक संभावना होगी। आपका रिश्ता जीतने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी और आपने एक मित्र के लिए लड़े हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने साथी को परेशान करता है, तो उसे अपने जीवन में शेष जारी करने का मुद्दा उठाएं।
  • हालांकि, यह तर्क नहीं देते कि आपका साथी कह रहा है कि आपका दोस्त परेशान है में गलत है। आपका दोस्त अपने साथी को परेशान करता है, और यदि वे तर्क देते हैं तो झुंझलाहट बढ़ेगी।
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 14 शीर्षक वाला छवि
    4
    कहें कि आप चरणों में कैसा महसूस करते हैं। जैसा कि आप किसी के साथ अधिक से अधिक तिथियां हैं, आप अपने इरादों को बताने के लिए बढ़ती जरूरत महसूस करना शुरू कर सकते हैं। आप लगातार अपने आप से पूछ सकते हैं कि आपकी नियुक्ति कैसे महसूस होती है और इसे जितनी गंभीरता से ले जाती है। उत्तर के लिए मत दबाएं, लेकिन अपनी नियुक्ति को बताएं कि आपके पास एक अच्छा समय है
  • एक नियुक्ति के बाद, उसे बताओ कि आपके पास एक अच्छा समय था
  • कुछ तिथियों के बाद, अन्य व्यक्ति को बताएं कि आप वास्तव में उस समय का आनंद लेते हैं, जब वे एक साथ बिताते हैं।
  • जब आप उस व्यक्ति के साथ अनन्य नियुक्तियों के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो उन्हें पूछिए उसे बताओ कि आप उसे पसंद करते हैं और आप केवल उसके साथ बाहर जाना चाहते हैं। उससे पूछिए कि क्या वह इसमें रुचि रखता है
  • अगर यह तैयार नहीं है, तो उसे समय दें लोग अलग दरों पर जाते हैं
  • पहली तिथियों पर "मैं आपको प्यार करता हूं" कहने से बचें। जब आपको लगता है कि आप किसी से प्यार करते हैं, तो उस सुंदर ऊर्जा को पकड़ लें, जब तक कि एक या दो महीने बीत गए।
  • अगर आपके पास किसी के साथ तारीखें हैं जो आप वास्तव में पसंद करती हैं, लेकिन आपसे सुनने के लिए तैयार होने से पहले "मैं आपको प्यार करता हूँ" कहता हूं, उसे बताएं कि आप अभी तक यह कहने के लिए तैयार नहीं हैं और यह जल्द ही हो सकता है कहो आप तारीखों को रखने के बारे में गंभीर हैं।
  • एक लाइफ पार्टनर खोजें 15 शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: Boyfriend quiz: What type of guy is for you? Pick one love personality test | Guess who you are quiz

    अपना समय ले लो शादीशुदा युवा होने से तलाक के हालात में वृद्धि होगी क्योंकि आप किसी से शादी कर चुके हैं जिसे आपने डेटिंग शुरू किया था। यदि आप कंपनी के बारे में चिंतित हैं, तो अपनी दोस्ती में निवेश करें। प्रेम की तारीखें करें और सभी रिश्तों की आखिरी उम्मीद नहीं करें, लेकिन उन लोगों का सम्मान करें जिनसे आप बाहर जाते हैं।
  • जब आप किसी को ढूंढ लेते हैं, तो शादी के प्रस्ताव से कम से कम तीन साल पहले उस व्यक्ति के साथ नियुक्तियां करें। समय के साथ-साथ एक दूसरे को जानने से आपके साथ रहने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com