ekterya.com

कैसे किसी के साथ प्यार में गिरने के लिए नहीं

किसी के साथ प्यार में पड़ना भारी हो सकता है किसी के साथ प्यार में नहीं पड़ना सीखना ज़रूरी है और दृढ़ता, खासकर जब आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में असमर्थ महसूस करते हैं शायद आप किसी के साथ प्यार में पड़ने से बचने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे आप पसंद करते हैं या प्यार से दूर हो जाते हैं। आप उस व्यक्ति से बचने का प्रयास कर सकते हैं जिसे आप आकर्षित कर रहे हैं और भावनात्मक रूप से अपने आप को इसके पास बंद कर सकते हैं ताकि आपकी भावनाओं को आप पर असर न पड़े। आप अपनी खुद की जरूरतों और रुचियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिस तरह से आप उस व्यक्ति से खुद को दूर कर सकते हैं जिसे आप प्यार में पड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उस व्यक्ति से बचें जिसे आप आकर्षित कर रहे हैं

इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक यूथ स्टेप 1 बुलेट 1
1
उस व्यक्ति की दूरी को रखें आपको प्रभावित करने से अपनी भावनाओं को रखने का एक तरीका उस व्यक्ति से यथासंभव अधिक सुरक्षित दूरी रखना है। इसका मतलब यह हो सकता है कि उस व्यक्ति से सामाजिक परिस्थितियों में दूर रहना, जैसे दोस्तों या सहकर्मियों के साथ बैठकें इसके अलावा, जब आप एक ही स्थान साझा कर रहे हों, जैसे स्कूल या काम पर, आप इसे से बच सकते हैं उस व्यक्ति से दूरी बनाए रखें ताकि आप उसके साथ बातचीत करने की कोशिश न करें क्योंकि इससे उसकी भावनाओं को गहरा पड़ सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक ही बैठक में जाने से बचने का प्रयास कर सकते हैं जो दूसरे व्यक्ति में आती है, खासकर अगर आप जानते हैं कि वह वहां रहेगा आप दूसरे व्यक्ति से बचने की योजना बना सकते हैं ताकि आपको उसके करीब नहीं होना पड़े।
  • आप उस व्यक्ति को सामाजिक नेटवर्क से जोड़ने से भी बच सकते हैं, ताकि आप अपनी प्रोफ़ाइल या गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए परीक्षा न करें। इस तरह, आप उस व्यक्ति की गतिविधियों को Facebook, Instagram या Tumblr जैसे साइटों पर नहीं देख पाएंगे
  • एक्ट अराउंड ए गायर यू लाइक स्टेप 3 बुलेट 1
    2
    अपने लिए स्पष्ट सीमा निर्धारित करें जब आप उस व्यक्ति के आसपास हों यदि आपको उस व्यक्ति के करीब होना है, तो आपको स्पष्ट सीमा निर्धारित करनी चाहिए ताकि आप अपनी भावनाओं पर हावी न हों। हो सकता है कि जब वह आपके पास हो, तो उस व्यक्ति के पास छूने, गले लगाने या बैठने से बच सकते हैं। इसके अलावा, आप उस व्यक्ति से एक निष्पक्ष दूरी पर, एक बंद शरीर भाषा के साथ खड़े हो सकते हैं ताकि आप अनुकूल नहीं लग रहे हों या आप स्वागत करते हो। यह संकेत दे सकता है कि आपको रोमांटिक तरीके से उसे कोई दिलचस्पी नहीं है
  • उदाहरण के लिए, जब आप उस व्यक्ति के आसपास होते हैं तो आप एक बंद शरीर की भाषा को बनाए रख सकते हैं, अपने हथियार को अपनी सीने पर पार कर सकते हैं और जब आप उनसे बात करते हैं तो आंखों के संपर्क से बचा सकते हैं।
  • इकलौते शीर्षक से एक लड़की तुमसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह तुमसे प्यार करता है। चरण 1
    3
    उस व्यक्ति से इशारों या रोमांटिक उपहारों को स्वीकार न करें यह संभव है कि यह व्यक्ति आपके लिए अपना स्नेह दिखाने के लिए आपको उपहार देने या आपके साथ इशारा करने के लिए तैयार हो जाता है इस प्रकार के व्यवहार को स्वीकार या प्रोत्साहित करने से बचें उस व्यक्ति से उपहार या प्रकार के इशारों को स्वीकार करना आपको प्रोत्साहित कर सकता है कि आप अपने जाने के बाद, यदि आप इसे से बचने की कोशिश करते हैं तो आप ऐसा नहीं करना चाहते।
  • उदाहरण के लिए, आप विनम्रतापूर्वक "नहीं, धन्यवाद" कह सकते हैं और एक उपहार को अस्वीकार कर सकते हैं जिसे वह आपको देने की कोशिश करता है आप कह सकते हैं "नहीं, मैं यह कर सकता हूं" या "नहीं, मैं उसका ध्यान रखूंगा" यदि वह आपके लिए कुछ अच्छा करने की कोशिश करता है
  • विधि 2
    उस व्यक्ति को भावनात्मक रूप से बंद करना

    ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने नकारात्मक गुणों को सूचीबद्ध करें अपने आप को भावनात्मक रूप से दूसरे व्यक्ति से बंद करना उसके साथ प्यार में पड़ने से बचने का एक और तरीका हो सकता है। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें ताकि आप उसके चारों ओर अभिभूत या नियंत्रण से बाहर न हों। अपने नकारात्मक गुणों की एक सूची बनाओ, इसे पढ़ें, और उन गुणों के कारण खुद को निराश या अन्य व्यक्ति से वंचित महसूस करने की अनुमति दें इससे आप प्यार में पड़ने से बचने में मदद कर सकते हैं।
    • ईमानदार रहें, और उन गुणों के बारे में सोचें जो कि परेशानी हो सकती हैं या समस्या हो सकती है अगर आपके साथ उसका रिश्ता हो। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं, उसके बारे में, "वह दौड़ पर भी केंद्रित है वह शांत और अंतर्मुखी है। इसके अलावा, उसके साथ बड़े समूह में बातचीत करना मुश्किल है। "
  • छवि एक लड़की वापस कदम 3 शीर्षक



    2
    निर्धारित करें कि आप और दूसरे व्यक्ति क्यों असंगत हैं आपको कारणों के बारे में भी सोचना चाहिए कि आप और दूसरे व्यक्ति संगत क्यों नहीं हैं। आप अपने नकारात्मक गुणों को सूचीबद्ध कर सकते हैं और लिख सकते हैं कि उनका मतलब क्या है कि आप और दूसरे व्यक्ति एक साथ नहीं होते हैं। आप उन विशिष्ट मामलों को भी लिख सकते हैं जिन में आप और वह फिट नहीं लगते हैं या साथ में नहीं मिलते हैं। उस व्यक्ति के साथ आपकी असंगतता पर ध्यान केंद्रित करने से आपको भावनात्मक रूप से अपने आप को बंद कर सकते हैं और उसे केवल मित्र के रूप में देख सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "हम असंगत हैं क्योंकि दूसरे व्यक्ति अपने करियर पर केंद्रित है और मैं यात्रा करना पसंद करता हूं" या "हम एक साथ काम नहीं करेंगे क्योंकि दूसरे व्यक्ति एक स्थान पर बसने की कोशिश कर रहा है और मैं अक्सर जाने की योजना बना रहा हूं"।
  • अपनी प्रेमिका को चरण 4 में लाने के लिए एक लड़की का शीर्षक चित्र
    3

    Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार शाम के समय बस 1 चीज़ जलाया करे , पैसा और सफलता भागेंगे पीछे पीछे

    अपने रिश्ते के अनुकूल पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप दूसरे व्यक्ति के साथ मिलनसार शर्तों पर पहले से ही हैं, तो आप किसी भी रोमांटिक रिश्ते पर अपनी दोस्ती पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर सकते हैं। हो सकता है कि आप और दूसरे व्यक्ति मित्र के रूप में हो जाएं याद रखें कि उस व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक संबंध होने के बाद कुछ भावनाओं को चोट पहुंचाई जा सकती है और उनकी दोस्ती बर्बाद कर सकती है। इसलिए, आप इस निष्कर्ष पर आ सकते हैं कि रोमांस के बजाय उस व्यक्ति के साथ दोस्ती बनाए रखना बेहतर है।
  • उदाहरण के लिए, आप सभी मजेदार क्षणों को बैठकर लिख सकते हैं क्योंकि उस व्यक्ति के साथ आपके मित्र थे फिर, आप यह सोच सकते हैं कि रोमांस के बाद जाने के लिए उस व्यक्ति के साथ सार्थक और संतोषजनक संबंध होने के कारण यह जोखिम के लायक है या नहीं।
  • Video: Jab Pyar Kisi Se Hota Hai [HD] - Hindi Full Movie - Salman Khan - Twinkle Khanna -Romantic Film

    विधि 3
    अपनी आवश्यकताओं और रुचियों पर ध्यान केंद्रित करें

    छवि का शीर्षक, विश्वास में खुद चरण 1
    1
    खुद को एक शौक या गतिविधि के साथ विचलित करें आप किसी अन्य व्यक्ति के बारे में सोचने या अपने समय को समर्पित करने के बजाय अपनी ज़रूरतों और रुचियों के लिए समय समर्पित करके प्यार में पड़ने से बच सकते हैं। अपने शौक को आनंदित करने पर अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए अपने रोमांटिक रुचि से खुद को विचलित करें। आप कुछ ऐसी गतिविधि भी कर सकते हैं जो आपको अवशोषित कर लेती है और आपको किसी के लिए रोमांटिक भावनाओं पर ध्यान देने के लिए थोड़े समय का समय निकालता है।
    • उदाहरण के लिए, आप चित्रकला, लेखन, संगीत बजाना या गायन जैसे मनोरंजन पर अपनी ऊर्जा को केंद्रित कर सकते हैं। आप अपने समय पर कब्जा करने के लिए एक स्पोर्ट्स गतिविधि भी कर सकते हैं या स्कूल में एक टीम में शामिल हो सकते हैं।
  • Video: वीर्य को जल्दी गिरने से रोकने के 5 रामबाण घरेलु उपाय...

    एक निराश प्रेमी के चरण 17 में मदद से शीर्षक चित्र
    2
    अपने दोस्तों और प्रियजनों पर भरोसा करें यद्यपि आप उन रोमांटिक भावनाओं को स्वयं को रखने के लिए मोहक हो सकते हैं, आप उन लोगों के बारे में उनके निकटतम लोगों से बात करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने विवादित भावनाओं के बारे में एक करीबी रिश्तेदार से बात करें आमतौर पर, किसी व्यक्ति से बात कर जो सुनता है कि आपको कम महसूस होता है और भ्रमित होता है।
  • यह भी संभव है कि आप अपनी स्थिति के बारे में अपने दोस्तों या परिवार के परिप्रेक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। वे आपको सलाह दे सकते हैं या सुझाव दे सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने से कैसे बच सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक मित्र को बता सकते हैं "मुझे किसी के लिए भावनाएं हैं, लेकिन मैं प्यार में नहीं पड़ना चाहता हूं। मुझे क्या करना चाहिए? " आप एक परिवार के सदस्य को भी बता सकते हैं "मुझे लगता है कि मैं किसी के साथ प्यार में पड़ रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक अच्छा विचार है। क्या मुझे आपकी सलाह है कि मुझे क्या करना चाहिए? "
  • आपकी गर्लफ्रेंड को चरण 3 के लिए गेट अ गर्ल को शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में उस व्यक्ति से बात करने पर विचार करें अगर दूसरे व्यक्ति के लिए आपके लिए रोमांटिक भावनाएं हैं तो यह बहुत ही बढ़िया और निर्विवाद है, आपको उन्हें बताए जाने पर विचार करना पड़ सकता है कि आपको कैसा महसूस होता है। यद्यपि वार्तालाप असुविधाजनक हो सकता है, अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होने और दूसरे व्यक्ति को बताए जाने की संभावना के लिए एक दरवाजा खोल सकता है कि वह आपके जैसा ही लगता है
  • यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में उससे बात करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उसे पूछना चाहिए कि क्या वह दोनों व्यक्ति और निजी तौर पर बात कर सकते हैं फिर, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि मैं आपके लिए रोमांटिक भावनाओं का अनुभव कर रहा हूं। मैंने इन भावनाओं से इनकार करने की कोशिश की है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे आपके बारे में ईमानदार होना बेहतर है। "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com