ekterya.com

कैसे नकली एक बेहोश करने के लिए

क्या आप परीक्षा के लिए अध्ययन करना भूल गए थे? क्या आपको एक घटना में भाग लेना है, लेकिन आप चाहते हैं कि आपको ऐसा करना नहीं है? शायद आप उस कार्य में कार्य करेंगे जिसमें आपको बेहोश हो जाना है चाहे आपको किसी विकर्षण का सामना करना पड़ता है या एक जटिल स्थिति से बचने की आवश्यकता है, तो निम्न युक्तियां नकली लापरवाही दिखने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1
एक असली बेहोश की नकल करने के लिए जानें

छिपाना चरण 1 के लिए दिखाए गए चित्र का शीर्षक
1
बेहोशी के कारणों का पता लगाएं लुप्त होती एक आम बीमारी है जो बहुत से लोग पीड़ित हैं। इसके कारण हानिरहित या संभावित घातक हो सकते हैं। चूंकि आप एक का नाटक करने की योजना बना रहे हैं, इसलिए सीखना सबसे अच्छा है कि लोगों को बेहोश होने के कारण अपेक्षाकृत हानिरहित कारण क्या हैं। सामान्य तौर पर, मस्तिष्क में रक्त प्रवाह कम होने के कारण बेहोशी का कारण होता है।
  • हानिकारक बेहोशी कम रक्तचाप या तंत्रिका तंत्र से प्रतिक्रिया के कारण हो सकता है जो मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को कम करता है। ऐसा उत्तर अत्यधिक तनावपूर्ण या दर्दनाक घटना, भय या दर्द का परिणाम हो सकता है।
  • किशोरों के लिए, नकली एक बेहोशी के बाद से यह वास्तविक बेहोशी से ग्रस्त करने के लिए आम है, लेकिन हानिरहित है, एक आदर्श बहाना एक घटना या एक परीक्षा से बचना है। पुराने वयस्कों एक हानिरहित गुजर बाहर एक या दो बार एक साल पीड़ित हो सकता है, लेकिन अगर नुकसान उस राशि से अधिक इस चेतना पुनरावृत्ति कुछ घातक परिणाम के रूप में देखा जा सकता है।
  • Video: शॉपिंग करते गलती से टूटा कंगन, कीमत जानकर महिला बेहोश!

    छिपाना चरण 2 के लिए दिखाए गए चित्र
    2

    Video: VIDEO: 'तांत्रिक' ने प्रसाद देकर परिवार को किया बेहोश और ले उड़ा गहने

    बेहोशी से पहले के लक्षणों को जानिए एक व्यक्ति जो बेहोश हो जाता है, गर्मी, मतली, हल्कापन या भ्रम और अतिसंवेदनशीलता सहित चेतना को खोने से पहले कई लक्षणों का अनुभव हो सकता है। आपको चक्कर आना, कमजोरी, कान में बजना या सुनवाई के क्षणिक नुकसान भी महसूस हो सकता है। ये लक्षण किसी ऐसे व्यक्ति में आम है जो हानिरहित बेहोशी का अनुभव करता है।
  • छिपाने के लिए प्रेत चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने नकली बेहोशी के लिए एक हानिरहित कारण चुनें। जब तक आप एक नाटक में बेहोश करने के लिए नाटक करने के लिए है, यह सबसे अच्छा है अपने बहाने बेहोशी के लिए एक अच्छा कारण एक एम्बुलेंस कॉल करने के लिए दूसरों को प्रेरित नहीं किया था के बारे में सोचना, यह भी आप दूर जाहिरा तौर पर दंग रह लेकिन अभेद्य बने रहने देगा । चूंकि कम रक्तचाप और मस्तिष्क को कम रक्त प्रवाह अक्सर हानिरहित बेहोशी का कारण होता है, इसलिए कई परिदृश्य हैं जो चेतना के इस तरह के नुकसान का कारण हो सकते हैं।
  • नाश्ते के लिए या एक भोजन और अगले के बीच बहुत ज्यादा समय नहीं बिताते दबाव में गिरावट का कारण हो सकता है। पर्याप्त पानी नहीं पीने से निर्जलीकरण हो सकता है और मस्तिष्क को रक्त के प्रवाह को कम कर सकता है।
  • यदि आप बाहर हैं या वास्तव में बंद कमरे में हैं तो आप कह सकते हैं कि आपको बहुत गर्म है आप का बहाना कर सकते हैं कि आप सिर्फ एक तनावपूर्ण या दर्दनाक स्थिति के माध्यम से चला गया। यदि आप आसानी से कीड़े या ज़ोर से आवाज़ से डरे हुए हैं, तो शायद आप इस डर का ढोंग कर सकते हैं जिससे आपको हाइपरटेन्टेट किया गया और यही वजह है कि आप बेहोश हो गए
  • यदि आप किसी को बेवक़ूफ़ को नकली बनाने की अपनी योजना के बारे में बताने का फैसला करते हैं, तो आप उसे बेहोश करने के लिए आपको इतनी कड़ी मेहनत करने के लिए कह सकते हैं विचार करें कि यह थोड़ा नाटकीय हो सकता है और जो आपकी मदद करता है, उसके लिए नतीजे हो सकते हैं, लेकिन यह चेतना को खोने का एक वैध कारण है जो संभवत: आपके जीवन को खतरे में नहीं डाल पाएगा।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र, चित्रा 4 का शीर्षक
    4
    योजना बनाएं कि नकली बेहोशी कैसे होगी। आपके बेहोशी के लिए कम से कम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए और जो परिणाम आप चाहते हैं, उसे प्राप्त करने के लिए, यह सबसे अच्छा होगा यदि आपके पास सबसे अच्छी योजना है जो आप कर सकते हैं। नकली एक बेहोश की इच्छा के लिए आपका कारण यह निर्धारित करेगा कि यह जगह कहाँ होगी, विस्तार से जानकर आप थोड़ी अधिक नियंत्रण दे सकते हैं जब आप दिखाएंगे। हालांकि, विचार करें कि सबसे अधिक सलाह देने योग्य बात यह है कि आप अपनी योजना के सभी विवरणों को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित करते हैं, ताकि खुद को चोट न दे और अप्रत्याशित परिणामों से निपटने के लिए न हो।
  • क्या आप से बचने की कोशिश कर रहे हैं? एक मित्र का विवाह या एक परीक्षा जिसके लिए आपने अध्ययन नहीं किया? शायद आपको सहकर्मियों या विद्यालयों के दर्शकों से पहले गाना होगा और आप तैयार नहीं महसूस करते हैं।
  • परिणामों को कम करने के लिए, आप केवल कुछ लोगों की उपस्थिति में नकली अपने बेहोश हो सकते हैं वह मानता है कि कई लोगों को के आगे बाहर निकल जाते बेनकाब हो सकता कि कोई पता लगाता है कि आप चेतना की हानि का अनुकरण कर रहे हैं या उस स्थिति अधिक प्रासंगिकता प्राप्त कर लेता है की तुलना में रूप में अच्छी तरह अगर वहाँ बहुत से लोगों को अपने चारों ओर आप दूर जल्दी से नहीं प्राप्त कर सकते हैं करना चाहते हैं।
  • आप एक महत्वपूर्ण घटना के दौरान भी बेहोश नहीं होना चाहते हैं जो तीसरे पक्षों को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे कि किसी दोस्त का विवाह, पुरस्कार समारोह या जिस परीक्षा से आप बचने का प्रयास कर रहे हैं अपने बेहोश करने की योजना बनाते समय कुछ समय पहले की योजना बनाएं, इससे पहले कि आप जो भी बचने की कोशिश करें, उससे बचें।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र, चित्रा चरण 5
    5
    अपने नकली बेहोश के विवरण का अध्ययन करें जब आप ऐसा करेंगे तो क्या आप खड़े होंगे या बैठेंगे? क्या आपको लगता है कि आप अधिक यथार्थवाद के साथ अनुकरण कर सकते हैं? जब आप ढोंग करते हैं तो आप किस तरह से गिर जाएंगे? कब तक आप बेहोश होने का नाटक करेंगे? सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इन सभी सवालों के जवाब अग्रिम में जानते हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने नकली नकली का परीक्षण करें। यह सोचने के लिए आप की कोशिश कर के बिना यह कर सकते हैं, क्योंकि आपके ड्रिल के दौरान आपको पता कर सकते हैं कि डर आप गिर जाते हैं और अपने सिर हिट या पता चलता है कि आप unsmiling hyperventilate नहीं कर सकते हैं उचित नहीं है। संभावित चोटों के जोखिम को कम करने के लिए आप यह भी सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आप संभवतः सुरक्षित रूप से आते हैं।
  • पत्र के निचले भाग में जाओ कि आप क्या करने जा रहे हैं इसका विवरण, ताकि जब आप अन्य लोगों के सामने बेहोश हो जाएं तो सबकुछ सुचारू रूप से होता है और समस्याओं के बिना।
  • छिपाना करने के लिए दिखाए गए छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    अपनी निकास की योजना बनाएं ध्यान रखें कि आपको केवल कुछ पलों के लिए बेहोश होने का ढोंग करना होगा, सबसे अधिक 20 सेकेंड्स ध्यान रखें कि जब कोई व्यक्ति फर्श पर गिर जाता है या दिल के समानांतर उसके सिर के लिए पर्याप्त परहेज़ करता है, तो मस्तिष्क को खून का प्रवाह लगभग तुरंत बहाल होता है, जैसा कि चेतना है
  • एक बार जब आप चेतना के अपने नुकसान से उबरने का नाटक करते हैं, तुरंत बंद न करें और काम करें जैसे कि सब कुछ ठीक है। कुछ मिनटों तक बैठा रहने की योजना बनाएं, चूंकि किसी व्यक्ति को बेहोश हो जाने से उस समय के लिए जरूरी होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे ध्यान में रखें।
  • आप उस घटना के दौरान बेहोश नहीं होना चाहेंगे, जिसमें समय एक महत्वपूर्ण कारक है, फिर से भरना और तुरंत बाद जगह छोड़ने के लिए। इसके अलावा अपने बेहोशी को महत्वहीन समझाने के लिए भी तैयार रहें, ताकि आप जितनी जल्दी हो सके जगह से दूर हो सकें।
  • विधि 2
    जनता में पतन

    छिपाने के लिए छिपे हुए चित्र चरण 7 की छवि
    1
    अपने खिन्न बेहोशी के लिए मंच सेट अब जब आप अपने प्रतिनिधित्व के लिए तैयार हो गए हैं, तो आप उसे प्रथा में डाल सकते हैं। एक बार जब आप बेहोश हो जाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके लिए जितनी चाहें होती है, सभी के लिए शर्तें ठीक हैं।
    • क्या आप लोग देखना चाहते हैं या पर्याप्त हैं? क्या आप अभी भी प्रगति से बचने की कोशिश कर रहे हैं? क्या गलियारे भीड़ में हैं?
    • एक बार जब आप जानते हैं कि सबकुछ अच्छा लगता है, सामान्य क्षेत्र में अग्रिम है जहां आप नकली अपने बेहोश चाहते हैं ध्यान रखें कि लक्षणों की शुरुआत के बाद एक बेहोश बेहद जल्दी होता है
    • सुनिश्चित करें कि आस-पास कोई खतरनाक ऑब्जेक्ट नहीं हैं, जिसके कारण गंभीर चोट लग सकती है, जब आप गिर जाते हैं और आप किसी को नहीं मारेंगे।
  • छिपाने के लिए छिपे हुए चरण 8 का शीर्षक चित्र



    2
    बेहोशी के कुछ लक्षणों के बारे में शिकायत करना जब आप तैयार हैं, तो बेहोशी के लक्षण दिखाने शुरू करें यह केवल कुछ ही मिनटों के लिए होना चाहिए। यदि आप एक बहाना के रूप में उपयोग करने की योजना बना रहे हैं कि आपने नाश्ते नहीं लिए हैं, तो बताएं कि आप बहुत भूख लगी हैं यदि जगह बहुत भीड़ या सीमित है, तो शिकायत करना शुरू करें कि आप गर्म हैं। यदि आप चलते हैं, धीमा कर देते हैं, अपना सिर थोड़ी सी पकड़ो और कहें कि आपको चक्कर आती है आप झपकी या फुहार कर सकते हैं शिकायत है कि आप मतभेद महसूस करते हैं बहाना है कि आपने अचानक ऊर्जा खो दी और कहा कि आप कमज़ोर महसूस करते हैं। 1 से 2 मिनट के लिए इस अंतिम लक्षण के साथ जारी रखें
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र 9
    3
    उस स्थान पर आओ जहां आप बेहोश हो जाएंगे जब आप अपने लक्षणों का उल्लेख करते हैं और अपने आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित किए बिना, गिरने के लिए सबसे सुरक्षित लगता है कि जगह के लिए अग्रिम अगर आप बैठे हुए बेहोशी करने की योजना बनाते हैं, तो दिखाइए कि आप खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप बहुत कमजोर महसूस करते हैं और फिर बैठते हैं। आप कह सकते हैं कि आपको अजीब लगता है और आपको लगता है कि आपको एक गिलास पानी या थोड़ा ताजा हवा चाहिए।
  • आप किसी को खिड़की खोलने के लिए कह सकते हैं। अगर जगह में कोई खिड़की नहीं है या कोई पानी उपलब्ध नहीं है, तो बस कहो कि आपको बैठकर बाहर जाना और कुछ ताज़ा हवा मिलनी चाहिए। कुछ सेकंड के लिए बैठो और धीरे धीरे उठो फिर थोड़ा संकोच और आगे बढ़ें। गिरने से पहले, ऐसा कुछ कहें "मुझे लगता है ..."। सुनिश्चित करें कि आप वाक्य को समाप्त न करें जब तक कि यह छोटा न हो।
  • छिपाने के लिए प्रेत चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    तुम बेहोश बहाना सुनिश्चित करें कि आप किसी सुरक्षित स्थान पर आते हैं, आप अपने सिर को चोट नहीं लेना चाहते हैं और अपने आप को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं यदि आप खड़े हैं, तो अपने घुटनों को मोड़ लें और अपने धड़ को पूरी तरह से रिलीज करने से पहले उन्हें फेंक दें। सुनिश्चित करें कि आप इसे शीघ्रता से पर्याप्त करते हैं, जैसे कि आपके पास एक 5000 वोल्ट बॉलिंग बोल्ट है, अन्यथा यह गलत दिखाई देगा।
  • यदि आप बैठे हैं, तो आराम करो और कल्पना करें कि आप वास्तव में बेहोशी कर रहे हैं। अपने आप को कुर्सी से गिरने दें, क्योंकि यह बहुत ही संभावना नहीं होगी कि आप वास्तव में बेहोश हो गए तो आप बैठ सकते।
  • अपने जांघों की पीठ की ओर गिरने की कोशिश करें, आपके हिप या कॉस्क्स में नहीं। फिर वह धड़ जल्दी से रिलीज करता है बस अपनी आँखें बंद करें और अपनी सभी मांसपेशियों को पूरी तरह से रिलीज करने दें, बस आराम करो।
  • अधिनियम के रूप में यदि आपके पास हड्डियां नहीं हैं और फर्श पर एक राग गुड़िया की तरह गिरना है यह वास्तविक दिखाई देगा
  • छिपाने के लिए छिपने वाला चित्र, चरण 11
    5
    कुछ सेकंड के लिए बेहोश होने का नाटक करें। यह जमीन पर बनी हुई है सुनिश्चित करें कि आप परेशान नहीं हैं और अगर कोई आपकी बांह को बढ़ाने और उसे हिलाकर कोशिश करता है, तो उसे पूरी तरह से आराम दें और फिर इसे गिरने दें झूठी भयावहता का पता लगाने के लिए यह एक सामान्य परीक्षण है। बेहोश लोगों का उनके अंगों पर कोई नियंत्रण नहीं है सबसे अधिक संभावना यह है कि किसी को देखने के लिए आता है कि क्या आप अच्छी तरह से हैं, जो कि क्या हो रहा है, इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • बहुत लंबे समय तक फर्श पर न रहें या किसी के पास हो आपातकाल पर कॉल करें. जब तक आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप 20 से अधिक सेकंड के लिए बेहोश नहीं हैं।
  • छिपाने के लिए छिपने वाला चित्र, स्टेप 12

    Video: मुग़ल शासक Aurangzeb के जन्मदिवस पर धाकड़ खबर की विशेष रिपोर्ट/ mughal emperor aurangzeb

    6
    अपनी आँखें खोलें और गहराई से साँस लें। जो लोग बेहोश अक्सर याद नहीं करते कि जब वे चेतना वापस आ गए तो उनके साथ क्या हुआ। कहो कि आप सभी को याद कर सकते हैं कि आपको बहुत गर्म महसूस हुआ और ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने जगह की रोशनी की तीव्रता कम कर दी है।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए चित्र 13 वां चरण 13
    7
    धीरे-धीरे बैठो और, कुछ पलों के बाद, खड़े हो जाओ या किसी को खड़े होने में आपकी सहायता करने दें। कुछ पलों के बाद आप खड़े होकर फिर से थोड़ा सा घूमने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए लोग सोचेंगे कि आप फिर से बेहोश हो सकते हैं और आपकी सहायता के लिए दौड़ सकते हैं। इस समय, यदि आप प्रश्न पूछ रहे हैं तो आपको यह समझा जाना शुरू हो सकता है कि आपके नकली बेहोशी हानिरहित थी।
  • छिपाने के लिए दिखाए गए छवि 14
    8
    जल्दी में बाहर जाओ लगभग दस मिनट के लिए आराम का ढोंग करने के लिए कि आप अपने नकली नकली से ठीक हो रहे हैं। जब आप तैयार हों, माफी मांगें और समझाएं कि आप घर पर आराम करेंगे या आप डॉक्टर के पास जाने के लिए एक नियुक्ति करेंगे। कोई आपको कहीं ले जाने की पेशकश कर सकता है, आप या तो उनकी उदार पेशकश स्वीकार कर सकते हैं या समझा सकते हैं कि आप अपने खुद के गंतव्य पर सुरक्षित रूप से पहुंच सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपनी आँखें खोलते हैं, तो तुरंत बात करना शुरू न करें। कुछ सेकंड के लिए भ्रम का झगड़ा हुआ, तब आप पूछ सकते हैं कि क्या हुआ। यदि आप अपनी आँखें खोलते हैं और बात करना शुरू करते हैं, तो बेहोशी असली दिखाई नहीं देगा
    • अगर आपको लगता है कि आप एक यथार्थवादी गिरावट का अनुकरण नहीं कर सकते हैं, तो नकली बेहोशी जब एक या दो लोगों के करीब आते हैं तो यह देखने के लिए कि आप गिर गए हैं, लेकिन यह समझने में पर्याप्त नहीं है कि यह वास्तविक नहीं है।
    • मुस्कुराते हुए हंसते हुए मुस्कुराओ या हँसते रहें, ऐसा करने पर विचार करने से आपको पता चल जाएगा।
    • यथार्थवादी बेहोश प्राप्त करने से पहले आपको अभ्यास करना पड़ सकता है अभ्यास करने का एक तरीका ढूंढें जिससे ज्यादा दर्द या बेचैनी पैदा नहीं होती है, उदाहरण के लिए आप बिस्तर पर कालीन या नंगे पायदान पर कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि आप आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो आप को मारने से बचने के लिए अपने हाथों को रखने के लिए हर कीमत पर से बचें। ध्यान रखें कि यह एक बेहोश होने के दौरान एक असंभव पलटा कार्रवाई है, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि आप अपने बेहोश होने से पहले गिरावट का अभ्यास करते हैं।
    • यदि आप बहुत तेजी से गिरने और अपने आप को चोट पहुंचाने के बारे में चिंतित हैं, तो आप जिस चीज़ को पकड़ कर रख सकते हैं उसके साथ बहकाव का बहाना करें कभी-कभी लोग यह महसूस करते हैं कि जब वे चेतना को खोना शुरू करते हैं और गिरने के समय कुछ पर पकड़ने के लिए कुछ समय गलत होता है हालांकि, जब आप ढीले पड़ जाते हैं जो आपके पास हो रहे हैं। विचार करें कि कुछ पल के लिए चिपकने के लिए कुछ होने पर, आपकी गिरावट को थोड़ा नरम करना और चोट के जोखिम को कम करना होगा।
    • जब आप इस प्रदर्शन का अभ्यास करना शुरू करते हैं तो वास्तव में सुरक्षित पक्ष पर रहें, यह एक गलीचा पर या बेहतर अभी भी, नंगे पैर एक बिस्तर पर करें
    • एक दीवार के खिलाफ झुकाव नकली बेहोशी करने की कोशिश करो इस तरह, दीवार आपके गिरावट को थोड़ा नरम करेगी।
    • जब आप एक खुले क्षेत्र में गिरते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी या किसी को भी हिट नहीं करें, क्योंकि इससे अनपेक्षित परिणाम या चोट लग सकते हैं
    • बहुत बार, एक बेहोश का मतलब कुल नियंत्रण का नुकसान होता है, लेकिन सभी नियंत्रणों से नहीं, यह चेतना का क्रमिक नुकसान है, फर्श पर गिरती चीर गुड़िया से कुछ बहुत अलग है

    चेतावनी

    • अगर आप तुरंत लौट रहे हैं, तो आप शर्मिंदगी से पहले क्या कर रहे थे। अपने पैरों के बीच आराम से अपने सिर के साथ चुपचाप बैठने के लिए एक क्षण ले लो।
    • यदि आपका इरादा पुलिस को धोखा देना है तो बेहोश होने का नाटक मत करो ताकि वे आपको गिरफ्तार न करें। इससे आपको अधिक समस्याएं हो सकती हैं
    • जब तक आप किसी एम्बुलेंस के लिए कोई पूछना नहीं चाहते तब तक हाइपरसेनेटिल न करें यदि आप ऐसी स्थिति की योजना बनाते हैं जो उस बिंदु तक पहुंचती है, तब तक hyperventilate जब तक आपके दिल की दर सामान्य सीमा से बाहर नहीं जाती है
    • जब आप "आप गिरावट" सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ भी या किसी को भी नहीं मारा, या चोट का कारण होने के लिए पर्याप्त खाली स्थान है। हमेशा सावधान रहें!
    • बहुत बार या बेहोश होकर बेहोश मत हो, दूसरों को लगता है कि आपको एक गंभीर बीमारी है, ध्यान रखें कि वे एम्बुलेंस कह सकते हैं।
    • मत कहो "क्या हुआ?" बस जब आप चेतना पुनर्प्राप्त करें यह एक अड़चन है और अक्सर झूठी दिखती है। हालांकि, आप किसी से पूछ सकते हैं कि कुछ मिनट बाद क्या हुआ और शायद जोड़ दें "क्या मैंने खुद को मूर्ख बना दिया?" या ऐसा कुछ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com