ekterya.com

एक आसान लक्ष्य या "बलि का बकरा" होने से कैसे बचें

लोग अक्सर "बलि का बकरा" या सबकुछ के लिए एक आसान लक्ष्य की तलाश करते हैं, ठीक है क्योंकि यह "आसान" है यदि आप हमेशा लोगों से अफवाहें या आरोपों का उद्देश्य नहीं खड़े हो सकते हैं, तो इस आलेख को जांचें कि आप लागू कर सकते हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक एक आसान लक्ष्य होने के नाते
1
प्रत्येक स्थिति की एक सूची बनाएं जिसमें आपने महसूस किया है कि आप "बलि का बकरा" हैं कार्य करने से पहले स्थिति जानना महत्वपूर्ण है ताकि आपके कार्य प्रभावी हो सकें लिखो क्या हुआ, आप कैसे महसूस किया और क्यों आपको लगता है कि इस तरह की स्थिति समाप्त हो गई है
  • इमेज का शीर्षक, एक आसान लक्ष्य होने के नाते
    2
    आप वास्तव में "बलि का बकरा" या आप वास्तव में दोषी हैं, तो इस पर ध्यान दें एक "बलि का बकरा" कोई है जो किसी कारण के लिए कुछ के लिए दोषी ठहराया जाता है। यदि लोग आपको इस तरह से बताते हैं, तो वे उन घटनाओं के लिए आपको दोषी ठहराते हैं जिन पर आपका कोई नियंत्रण नहीं था या फिर किसी और ने किया, तो आप "बलि का बकरा" हैं। इसके विपरीत, यदि यह वास्तव में आपकी गलती थी, तो आपके आरोप सही हैं
  • इमेज शीर्षक एक आसान लक्ष्य होने के नाते

    Video: पुराने जुकाम - नजले का शीघ्र असरकारी देशी ईलाज

    3
    अपनी गलतियों को ले लो जब आप अपनी गलतियाँ करते हैं तो आप परिपक्वता दिखाते हैं अब, यह तथ्य कि आपने कुछ गलत किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सभी दोषों को सहन करना है, लेकिन यदि आप जिम्मेदारी के अपने हिस्से को स्वीकार करते हैं, तो यह लोगों को आपके पक्ष में रखने में मदद करता है।
  • इमेज शीर्षक एक आसान लक्ष्य होने के नाते
    4
    जोर देने के लिए रचनात्मक आलोचना का उपयोग करें कि आप सभी के लिए पूरी तरह जिम्मेदार नहीं हैं। अपनी गलतियों को स्वीकार करने के बाद उन बिंदुओं पर जोर दें जिन पर आपको कोई नियंत्रण नहीं है और जो दूसरों की जिम्मेदारी थी इस बिंदु पर बहुत महत्वपूर्ण मत बनो लक्ष्य स्थिति में सुधार करना है, दूसरों को बुरा महसूस नहीं करना है



  • इमेज शीर्षक एक आसान लक्ष्य होने के नाते
    5
    अपने आप में विश्वास करो यदि आप अपने आप में विश्वास करते हैं, तो आप दूसरों के सामने दृढ़ता से खड़े हो सकते हैं यदि आप देखते हैं कि स्थिति उचित नहीं है। लोग उन लोगों को दोषी मानते हैं जो स्वयं पर कम आत्मविश्वास महसूस करते हैं, क्योंकि वे आरोपों से पहले उकसाएंगे और इसे स्वीकार करेंगे। आप सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए और अगर आपको अपने आप में भरोसा है, तो आप दूसरों को आप के साथ व्यवहार करने की इजाजत नहीं देंगे जैसे कि आप कम मूल्यवान हैं
  • इमेज शीर्षक एक आसान लक्ष्य होने के नाते
    6
    स्थिर रहें किसी को आम तौर पर दुर्व्यवहार का इलाज करते हैं, तो कहते हैं की तरह कुछ: "मैं तुम मुझे उस तरह का इलाज और न जाने तुम क्या कर रखना पसंद नहीं है"। व्यक्ति परिपक्वता व्यक्त करने में सक्षम नहीं है, तो कड़ी मेहनत करनी नहीं है: अपने शब्दों को बहरा कान पर गिर गया। किसी को आप के बारे में झूठी अफवाहों से फैलता है, तो एक छोटे से नोट देखकर बता: "मुझे लगता है कि आपको परेशान करती है कि क्या हुआ है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे लगता है कि जिस तरह से आरोप उचित नहीं है क्योंकि ... (के अपने स्पष्टीकरण क्यों नहीं जारी यह तुम्हारी गलती है)। "
  • इमेज शीर्षक एक आसान लक्ष्य होने के नाते
    7
    तरफ एक कदम उठाओ यदि आप पहले से ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि आपको ऐसा व्यवहार पसंद नहीं है, तो दो चीजें हो सकती हैं: या तो दूसरों की तरह अभिनय करना बंद हो जाता है, या आप पीछे हट जाते हैं एक "बलि का बकरा" तब भी रहेगा जब वह निर्दोष बना रहता है और कहने के बाद भी आरोपों को प्राप्त करता है कि वह ऐसा व्यवहार नहीं करना पसंद करता है। कार्यों के साथ आपके शब्दों का सेकंड इसलिए, अगर लोग आप से दुर्व्यवहार करते रहें, तो उठकर छोड़ दें और जब तक वे शांत हो जाएं और महसूस न करें कि आप सम्मान के साथ व्यवहार करने योग्य हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक आसान लक्ष्य होने के नाते
    8
    विषाक्त लोगों से दूर हो जाओ ऐसे लोग हैं जो संदेश प्राप्त नहीं करते हैं इसलिए, जहां तक ​​संभव हो, दुर्व्यवहारियों से दूर रहें, क्योंकि वे आपकी मानसिक (और यहां तक ​​कि शारीरिक) स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं अपनी दूरी के साथ आप यह दिखाते हैं कि आप पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं और आप उन्हें एक आसान लक्ष्य की तरह व्यवहार नहीं करने देंगे।
  • युक्तियाँ

    • "बलि का बकरा" की भूमिका ग्रहण न करें दूसरों को अपनी जिम्मेदारियों से बचने न दें और उन्हें आपसे आरोप लगाएं, जब वे ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको ठोकरें और गिरावट देखने की प्रतीक्षा है।
    • एक तरफ कदम ठीक करना ठीक है अगर कोई आप पर गड़बड़ी कर रहा है और आपको दुर्व्यवहार कर रहा है, तो आपको इसे सहन नहीं करना है जो व्यवहार आप दूसरों से करते हैं उसे स्पष्ट करें और क्या होगा यदि वे आपके सम्मान के योग्य नहीं हैं।
    • आपकी दृढ़ता को प्रदर्शित करने के लिए कठोर होना जरूरी नहीं है यदि आप अपनी भावनाओं को बनाए रखते हैं और अच्छे समय और सम्मान के साथ हर समय कार्य करते हैं, तो आप दिखाएंगे कि आप एक बेहतर व्यक्ति हैं और आप अपने खेल में आने के लिए संतुष्ट नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com