ekterya.com

कैसे अपने साथी को स्वीकार करते हैं कि वह अविश्वासू है

अपने साथी को स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि आप विश्वासघाती हैं। आप क्या कहते हैं पर सावधान ध्यान दें और अपने alibis में विसंगतियां नोटिस। यदि आप सरलीकृत भाषा और कुछ शब्दों का उपयोग करते हैं जो आपकी अनुपस्थिति को माफ़ करने के लिए अपने आप को संदर्भित करते हैं, तो अपने अविश्वासयोग्य बढ़ने की संभावना। आकस्मिक प्रश्न पूछें, जो एक विस्तारित प्रतिक्रिया की अनुमति देते हैं और उसे आपको सच्चाई बताते हुए प्रोत्साहित करते हैं जब आप उसे स्वीकार करने की तैयारी करते हैं कि वह अविश्वासू है एम्प्रेसेटेटिक एक्ट और उन्हें लगता है कि वे कबूल कर सकते हैं। यदि आप स्वीकार करते हैं कि आप विश्वासघाती थे, तो आप सफल होंगे, लेकिन शांत रहना महत्वपूर्ण है और इसमें आक्रामक या हिंसक व्यवहार नहीं है।

चरणों

भाग 1
अपने साथी को सुनो

धोखा देने के चरण 1 पर प्रवेश करने के लिए अपने साथी को प्राप्त शीर्षक वाला छवि
1
अपने द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा की तरह सुनो जब वे सच्चाई बताते हैं, तब भी इन्फिडेल्स अक्सर अपने शब्दों के बारे में अलग-अलग शब्द इस्तेमाल करते हैं। वे कम जटिलता के साथ शब्दों का प्रयोग करते हैं, स्वयं के लिए कुछ संदर्भ बनाते हैं और अपने भाषण में अधिक नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करते हैं।
  • उच्च जटिलता वाले भाषा में "अनन्य" शब्द ("को छोड़कर", "लेकिन" और "बिना") और मिश्रित वाक्य शामिल हैं। यदि आपका साथी आपके साथ विश्वासघात करता है, तो वह कई सूचनाओं और जटिल भाषा के साथ वाक्यों से बचना चाह सकता है जब वह कोई अन्य उपबंध प्रदान करता है
  • स्वयं-संदर्भ "I", "मेरा" और "मेरा" जैसे शब्द हैं ये शब्द झूठ बोलने वाले व्यक्ति द्वारा दी गई कहानी के लिए व्यक्तिगत और जिम्मेदारी का प्रदर्शन करते हैं। उन झूठ जो झूठ बोलते हैं कि वे कहां गए थे या जिनके साथ थे वे इन शब्दों को बाहर कर सकते थे, जब वे झूठे अलिबा देते थे।
  • जो शब्द नकारात्मक भावनाओं या नकारात्मकता व्यक्त करते हैं वे "नफरत", "उदासी", "बेकार" या "दुश्मन" हैं। ये शब्द अक्सर कहानियों के दौरान अधिक बार आते हैं जो सत्य नहीं हैं क्योंकि जब वह झूठ बोलता है तो वह अस्थायी अपराध या असुविधा महसूस करेगा (जब तक कि वह एक सच्चे समाजशाथी न हो)।
  • धोखा देने के चरण 2 के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    जैसा कि आप बोलते हैं, आपके सिर के साथ सीट। कामना प्रोत्साहन और समझौते का संकेत है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका साथी बात कर रहा है, आप बात करना जारी रखेंगे और आप आसानी से महसूस करेंगे भाग्य के साथ, वह प्रकट करेगा कि वह अविश्वासू रहा है।
  • कम से कम, आपको उसे अपने ठिकाने और हाल की गतिविधियों के बारे में अधिक सुराग प्रदान करना चाहिए।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    बात करने के लिए जल्दी मत करो बहुत से लोग सोचते हैं कि बेवफाई का स्वीकार करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि क्या वे अपने साथी को अंतहीन सवालों से डरा रहे हैं? हालांकि, यह आपको वह स्थान नहीं देगा जो आपको स्वीकार करने की आवश्यकता है कि आपने क्या किया है। जब आप बेवफाई के मुद्दे को उठाते हैं तो उसे बात करने के लिए समय दें किसी दूसरे प्रश्न, आरोप या प्रदर्शन के साथ अपने प्रत्येक अभिव्यक्तियों के तुरंत जवाब देने की कोशिश न करें।
  • भाग 2
    प्रश्न पूछें

    धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    अपने साथी को तैयार करें इसे तैयार करना एक मनोवैज्ञानिक तकनीक है जिसमें आप विशिष्ट शब्दों या वाक्यांशों का उपयोग करके किसी व्यक्ति के विचारों और व्यवहारों के लिए उत्पन्न होते हैं। आपका साथी अधिक सहयोग करेगा और यदि आप उसे स्वीकार करने के लिए तैयार करते हैं कि वह ईमानदार है, तो आपकी सहायता करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे। बस उससे पूछो "आप कितने ईमानदार कहेंगे तुम हो?"
    • मुझे जवाब देना चाहिए कि वह बहुत ईमानदार है (विशेष रूप से आपके साथ)
    • अधिकांश लोग खुद को ईमानदार समझना चाहते हैं, और अपने साथी को लगता है कि वह (या ऐसा दिख रहा है) उसे स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक बनाता है कि वह अविश्वासू है
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    उसे एक अलग तरीके से अपनी कहानी बताने के लिए कहें। यदि वह अपनी बेवफाई को छिपाने की कोशिश करता है, तो वह कई झूठ कहता है कि वह कहाँ जाना होगा या वह कहाँ गया है, उसने क्या किया और किसके साथ किया गया है। उसे पूछने के लिए उसे एक अलग तरीके से कबूल करने या सबूत इकट्ठा करने के लिए कहें कि वह अविश्वासू है।
  • झूठे आमतौर पर अपनी कहानी को पीछे की ओर नहीं बताते (अंत में कहानी की घटनाओं को शुरू से लेकर शुरुआत तक) और उन्हें अक्सर बीच में यह कहने में कठिनाई होती है
  • अपने साथी को अपनी कहानी का पुन: पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करें, जो आखिरी चीज का उपयोग करके कहा था कि ऐसा हुआ है। तब वह पूछता है, "आप क्या कहते हैं, उससे पहले क्या हुआ?" यदि आप कहते हैं कि आप शुरुआत में बताए गए परिणामों से अलग-अलग घटनाओं को याद या नहीं कह सकते, तो उन्हें अपनी गलती बताएं। उदाहरण के लिए, "क्या आप निश्चित हैं कि आप कहां थे?" या "वास्तव में क्या हुआ?"
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    अपने अलिबाई के गलत संस्करण को बताएं यदि वह आपको बताता है कि वह कहां था और उसने क्या किया, तो उसने इसे गलत तरीके से खारिज कर दिया और अपने अविश्वासयोग्य व्यवहार के बारे में कुछ कड़ी मेहनत से कहा। उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आपको लगता है कि आपके पास काम पर किसी व्यक्ति के साथ संबंध हैं। जब आप उससे पूछते हैं कि वह कहां रहा है, तो वह कह सकता है कि वह अपने दोस्तों के साथ पेय के लिए निकल गया। जिनसे आप जवाब दे सकते हैं "ओह, क्या आप अपने मित्रों और काम से किसी के साथ गेंदबाजी गली में गए थे?" जिसके लिए मैं जवाब दे सकता हूं "मैं अपने दोस्तों के साथ गेंदबाजी गली में नहीं गया"।
  • इस मामले में, आपके साथी के आंशिक अस्वीकार से पता चलता है कि आपके द्वारा जो कहा गया है उसका दूसरा भाग, जो कि आप किसी काम पर छोड़ते हैं, वह सच है।
  • आप पा सकते हैं कि आपने जो कहा है उसके दूसरे हिस्से को ठीक नहीं किया है और इसे जल्दी से कवर किया जाएगा
  • यह सबसे अच्छा काम करता है यदि आप किसी अन्य गतिविधि में रुचि रखते हैं, जैसे कि कोई पुस्तक पढ़ना या मूवी देखना
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    4
    उन सवालों से पूछें जो उन्हें व्यापक जवाब देने की अनुमति दें। इन प्रकार के प्रश्न उन हैं जिनके लिए हां या ना से ज्यादा की आवश्यकता होती है वे अपने साथी को बात करना शुरू करने के लिए मजबूर करते हैं, और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी, अधिक प्रमाण जो आपको बाद में उपयोग करना होगा, जब आप उन्हें दिखाने का प्रयास करेंगे कि आपको पता है कि क्या हो रहा है।
  • इसके अलावा, इस प्रकार के सवालों से आपको सहज महसूस होगा, जिससे आपको यह पता चलता है कि आप विश्वासघाती थे, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से।
  • छोटे विवरणों पर ध्यान दें, जिन्हें आप बाद में सत्यापित कर सकते हैं और उनकी समीक्षा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उन लोगों से बात करें जो आपके साथी का कहना है कि उनकी कहानी की सच्चाई जानने के लिए उनका साथ था।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक 8 छवि
    5



    अपने साथी पर ज्यादा दबाव न डालें यदि आप कई प्रत्यक्ष या कठोर प्रश्न पूछते हैं, तो आप बात करना बंद कर सकते हैं और आप यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं रहेंगे कि आप विश्वासघाती थे। अपने दिन के बारे में कुछ सवाल पूछना सामान्य है, जब आप दोनों काम से घर लौटते हैं, जैसे "आप क्या कर रहे थे?" या "घर पर इतनी देर क्यों हो?" हालांकि, यदि आप बताते हैं कि आपको संदेह है कि इससे पहले कि आपको लगता है कि आपका साथी बात करने के लिए तैयार है, तो आप केवल हताशा का कारण बनेंगे और आप केवल कट्टरपंथी या ज़ाहिर झूठे जवाब ही पाएंगे।
  • वार्तालाप के प्राकृतिक पैटर्न पर चिपकाएं बातचीत के पैटर्न का उपयोग करें जिसे आप और आपके साथी को पहले संदेह करना पड़ा था कि आप सामान्य बातचीत के संदर्भ के रूप में विश्वासघाती थे।
  • सामान्य तौर पर, "आप क्या कर रहे थे?", "आप किसके साथ थे?" और "आप कहां थे?"
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक 9 छवि
    6
    एक आरोपित और ठंडे स्वर का उपयोग करने से बचें अपमानजनक या आक्रामक (या अभी भी आक्रामक) अपने साथी के साथ निष्क्रिय रवैया होने से आपको अधिक ईमानदारी से आपके साथ कार्य करने के लिए प्रेरित नहीं किया जाएगा। इसके विपरीत, जब आप इसे सवाल पूछते हैं, तो यह एक प्रकाश, निष्पक्ष और उत्सुक स्वर को गोद लेता है। यह आपको आपकी बेवफाई पर संदेह करने से रोक देगा यदि आप यह मानना ​​शुरू करते हैं कि आपने कुछ खोज की है, तो आप अपने कार्यों को छिपाने के लिए और खो जाने के लिए कुछ और कदम उठा सकते हैं।
  • जब आप सवाल पूछते हैं तो शांत और निर्णय रखें
  • भाग 3
    स्वीकारोक्ति प्राप्त करें

    धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    उसने जो किया उसके लिए सहानुभूति व्यक्त करें यदि आपका साथी मानता है कि आप अपने व्यवहार के साथ समझते हैं और सहानुभूति रखते हैं, तो वे सुरक्षित महसूस करेंगे इससे यह अधिक संभावना होगी कि मैं आपको बताऊंगा कि मैं विश्वासघाती था।
    • उसे सहज महसूस करें। आप क्या कर सकते हैं, यह समझ सकते हैं कि उसने क्या किया। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि मेरे काम के कारण मुझे लंबे समय से बाहर आ गया है मैं समझ सकता हूं कि आप किसी को देख रहे हैं। "
    • वाक्यांशों के साथ प्रोत्साहित करना जैसे "मैंने हमेशा तुम्हारे साथ एक ईमानदार रवैया किया है" या "कृपया, मुझे ईमानदारी से बताओ कि अगर आप मुझ पर धोखा दे रहे हैं मैं वास्तव में आपको जानना चाहता हूं। " आप कह सकते हैं "कोई समस्या नहीं है अगर तुम मेरे साथ विश्वासघाती हो तो मुझे परवाह नहीं होगी। "
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    अपना स्थान दर्ज करें एक empathic और सौम्य रवैया अपनाने आमतौर पर सबसे अच्छी बात है, लेकिन कुछ लोगों को कबूल नहीं करेंगे जब तक आप उन्हें थोड़ा और प्रोत्साहित करते हैं कि आप नियंत्रण में हैं। किसी आक्रामक या प्रभावशाली तरीके से कार्य न करें, बस उसे थोड़ा असहज महसूस करें। अपना व्यक्तिगत स्थान दर्ज करें
  • अपनी कुर्सी को अपने साथी के करीब ले आओ, जितना आप सामान्य रूप से करेंगे।
  • यदि आप खड़े हैं तो उसके प्रति एक छोटा कदम उठाएं
  • जब आप बोलते हैं तब मेज पर झुकें
  • ये सूक्ष्म व्यवहार आपके पक्ष में गतिशील परिवर्तन करेंगे और आपको यह बताएंगे कि आपने क्या किया है, इसके बारे में सच्चाई बताओ।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें
    3
    आपके पास एक समय में सारी जानकारी साझा न करें। यदि आप जानते हैं कि वह कल रात पट्टी पर नहीं था, तो "मुझे पता है कि आप कल रात बार नहीं थे" कहकर अपने ठिकाने से बातचीत शुरू नहीं करें। यह आपको पता चलता है और आपके लिए यह अस्वीकार करना आसान बनाता है कि आप विश्वासघाती थे।
  • इसके बजाय, जब तक आप एक बहाने देने के जाल में न पड़ जाएं, तब तक प्रतीक्षा करें, फिर अपनी कहानी की जानकारी के साथ तुलना करें जिसे आप निश्चित रूप से जानते हैं कि आपने इसे कहाँ नहीं देखा और किसके साथ नहीं था। यह आपको अपने बहाना को रद्द करने की अनुमति देगा
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र 13 कदम 13
    4
    पता है कि वास्तव में क्या होता है। यदि आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त सबूत हैं कि आप विश्वासघाती हैं, लेकिन आपके पास पूर्ण सुरक्षा नहीं है, तो आप उसे स्वीकार करने के प्रयास में अपने साथी के खिलाफ अपना केस पेश कर सकते हैं एक मूक क्षण खोजें जब दोनों एक साथ घर हैं। "मुझे पता है कि क्या होता है" या "मुझे लगता है कि हमें उस व्यक्ति के बारे में बात करनी चाहिए जिससे आप विश्वासघाती हो।"
  • उसे यह कहकर कबूल करने का अवसर प्रदान करें कि "क्या आप मुझे बताना चाहते हैं?" वार्तालाप से पहले।
  • सच्चाई जानने के बारे में सताया जा सकता है, जब आप उसे स्वीकार करने की कोशिश करते हैं कि वह विश्वासघाती है, लेकिन अगर वह आपको विश्वास नहीं करता, तो वह वास्तव में क्या हो रहा है यह स्वीकार नहीं करेगा। साथ ही, इसके बाद, आप और अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे कि आप जो कुछ करते हैं उसके बारे में आप कुछ भी नहीं जानते हैं।
  • यदि आप सच्चाई जानने के बारे में सोचते हैं, लेकिन वास्तविकता में आप विश्वासघाती नहीं हैं, तो आप अपने आप को एक बहुत ही मूर्ख व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र, चरण 14
    5
    मुझे रिक्त स्थान भरने दें। जब आप सच्चाई जानने के बारे में दावा करते हैं, तो एक कथा के बारे में बताएं कि तथ्यों का ब्यौरा क्या है कि आप उसे मार्गदर्शन करने के लिए सुरक्षा कर सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि उसने क्या किया था। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "इस हफ्ते की हर रात आप बहुत देर से घर आ चुके हैं। आपने मुझसे कहा था कि आप अपने दोस्तों के साथ थे, लेकिन ऐसा नहीं था, है ना? " फिर, उसे बताएं कि आप क्या मानते हैं (या पता है) उस कथन को बताएं आपके साथी को आप को सही करना और वास्तव में क्या हुआ, इसके बारे में जानकारी देना चाहिए।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक चरण 15
    6
    शांति से प्रतिक्रिया करें जब आप कबूल करते हैं कि आप विश्वासघाती थे। यहां तक ​​कि अगर आपको लंबे समय से संदेह है कि आप विश्वासघाती हैं, तो यह बेहद उदास और भावनात्मक रूप से परेशान हो सकता है जब आप अंततः इसे स्वीकार करते हैं। स्थिति की भावनात्मक रूप से प्रकृति की प्रकृति के बावजूद, उस पर चिल्लाना शुरू न करें या उसे शारीरिक रूप से अपमानित करो। ये व्यवहार केवल अपरिपक्व और अप्रिय नहीं हैं, लेकिन कानूनी कार्यवाही के लिए आधार भी हो सकते हैं।
  • जब आप सुनते हैं कि आप विश्वासघाती हैं, शांति से प्रतिक्रिया करने के लिए धीरे-धीरे और जानबूझकर अपने नाक से श्वास लें। अपनी नाक के माध्यम से साक्षात्कार करें और यह सुनिश्चित करें कि यह साँस लेने में ज्यादा समय तक रहता है।
  • दूसरे कमरे में जाएं या यदि आवश्यक हो तो अपना मन साफ़ करने के लिए चले जाएं।
  • एक दोस्त या परिवार के सदस्य को उन्हें बताएं कि क्या हो रहा है उन्हें बताएं। इस समझ से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप विश्वासघाती हैं, उन लोगों का समर्थन प्राप्त करना जो आपके बारे में परवाह करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर की भाषा का विश्लेषण करके अपने अविश्वासयोग्य साथी को पकड़ने की कोशिश मत करो। विचारों की तरह सामान्यताएं जिन्हें आप पहचान सकते हैं अगर कोई आपके साथ है क्योंकि वे दूर दिखते हैं तो सही नहीं हैं सच्चाई से भेद करने में मदद करने के लिए शारीरिक भाषा शायद ही उपयोगी होती है।
    • आपके साथी को यह स्वीकार करने का कोई अचूक तरीका नहीं है कि वह विश्वासघात कर रहा है या किसी अन्य प्रकार के बुरे व्यवहार हैं वह अविश्वासू हो सकता है भले ही वह इसे स्वीकार नहीं करता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com