ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या आपके पति अविश्वासू होने से रोकेंगे?

जब एक पति अविश्वासू है, तो फिर उस व्यक्ति पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है मूल्यांकन करें कि आपकी प्राथमिकता संबंधों में क्या होती है, क्योंकि आप अपनी शादी के अगले चरणों में सहमत हैं। अपनी चिंताओं और अपेक्षाओं को यह महसूस करने के लिए ध्यान लगाएं कि आप अपने पति या पत्नी पर भरोसा कर सकते हैं। यह पहचानें कि आपका भ्रामक व्यवहार एक निरंतर पैटर्न है या यदि ऐसा कुछ है जिसे आप बदलना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप खुद का ख्याल रखें और अपने आप में विश्वास करें।

चरणों

भाग 1

रिश्ते में अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का क्या है` class=
1
मूल्यांकन करें कि अगर निरंतर अविश्वास का एक पैटर्न होता है इस बारे में सोचें कि क्या आपके पति के हाल के व्यवहार में नया है, या यह झूठ या अयोग्यता का एक निरंतर स्वरूप है। चाहे आप कई वर्षों या कुछ महीनों से शादी कर रहे हों, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी के कार्यों का मूल्यांकन उस समय के दौरान करें जब आप उन्हें जानते हों। दुर्भाग्य से, इन स्थितियों में "क्रमिक रहस्योद्घाटन" आम बात है, जहां विश्वासघाती पति-पत्नी समय के बीतने के साथ अधिक से अधिक रहस्यों को स्वीकार करते हैं।
  • क्या वह व्यक्ति अपने वित्तीय फैसलों, अपने दोस्तों या परिवार के साथ उनके रिश्ते में बेरहम है, और स्वयं-नियंत्रण की कमी महसूस करता है?
  • क्या आप सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करते हैं जब आप उस व्यक्ति के साथ हों, या अपने व्यवहार की सीमा पर लगातार रहें?
  • यह पता लगाना है कि आप विश्वासघाती थे, बस रिश्ते में समस्याग्रस्त चीजों की सूची में जोड़ते हैं या प्रतीत होता है स्वस्थ रिश्ते में असामान्य रूप से खड़ा होता है?
  • इमेज का शीर्षक प्रेम बनने नग्न चरण 14
    2
    निर्धारित करें कि आपको अपने पति से प्यार करने के लिए क्या चाहिए बेवफाई अक्सर रिश्ते में कुछ गहराई का संकेत है संभवतः, एक या दोनों पक्ष उन्हें प्राप्त होने वाली नहीं मिल रहे हैं जो उन्हें जरूरत है। एक रिश्ते में प्यार और सराहना करने के लिए अपनी विशिष्ट जरूरतों को पहचानें। परामर्शदाता से बात कर रहे हैं, या तो अकेले या कुछ के रूप में, इन जरूरतों या असंतोष की खोज करने का एक अच्छा तरीका है आप अपने आप को निम्नलिखित प्रश्न पूछकर अभी शुरू कर सकते हैं:
  • क्या आप अपने साथी द्वारा उनके शब्दों, शारीरिक संपर्क या प्रशंसा कार्यों के माध्यम से सराहना करते हैं?
  • आपको क्या लगता है कि आपका रिश्ता गायब है? इस चिंता का समाधान करने के लिए यथार्थवादी विकल्पों पर विचार करें
  • क्या आपको लगता है कि आप दोनों के बीच विश्वास को पुनर्निर्माण करना चाहते हैं?
  • इमेज शीर्षक से मैक अऑन पेल इन लव थ्रू चरण 22
    3
    अपने आप में विश्वास करो बेवफाई तुम्हारी गलती नहीं है अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के हानिकारक कार्यों के लिए दोष न दें हालांकि, जो कुछ हुआ उसके लिए शर्म की भावना से कमजोर महसूस करने से बचें। अपने आप को मजबूत बनाने पर ध्यान दें पहचानो कि आप एक सक्षम और सुंदर व्यक्ति हैं
  • उन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके आत्मसम्मान को बढ़ाते हैं। सप्ताहांत को अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने पर विचार करें, एक आराम स्पा दिन या एक नई जगह में एक साहसिक यात्रा होने के नाते।
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जो आपको मूल्यवान और आकर्षक बनाते हैं, और नियमित आधार पर इसकी समीक्षा करें। अपने भरोसेमंद मित्रों या परिवार से इस बारे में आपकी सहायता करने के लिए कहें
  • "दूर चले जाओ" की इच्छा से बचें और, बदले में, विश्वासघाती हो या एक साहस की तलाश करें अंततः, इससे आप या आपके पति या पत्नी अपने संबंधों में विश्वास फिर से बनाने में मदद नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक वाला चित्र अपने पति को अश्लील पर रोकना चरण 2
    4
    निर्धारित करें कि क्या आप फिर से अपने पति पर भरोसा कर सकते हैं हालांकि आप चिंतित हैं कि आप अपने पति या पत्नी पर भरोसा कर सकते हैं या नहीं, अपने आप पर प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है। अपने आप के साथ ईमानदार होने से आपको अपने साथी के साथ रहने में मदद मिलेगी। जब आप अपने पति या पत्नी देखते हैं, और चाहे आप उस रिश्ते को सुधारने में सक्षम और सक्षम होते हैं, तो आप कैसे महसूस करते हैं, इस पर ध्यान दें।
  • सप्ताहांत के लिए दूर जाने या विश्वसनीय मित्रों और परिवार से बात करने के लिए आपकी भावनाओं को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है।
  • क्या कोई औपचारिक तरीका है जिसमें आपके पति या पत्नी को संशोधन किया जा सकता है? क्या आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आपका पति उस क्षति को सुधारने की कोशिश कर रहा है जिसके कारण यह हुआ है?
  • आज आप अंतिम निर्णय लेने नहीं जा रहे हैं आप थोड़ी देर के लिए रिश्ते को मौका देने का प्रयास कर सकते हैं और यह मूल्यांकन कर सकते हैं कि यह अवधि एक बार पारित हो जाने के बाद आपको कैसा महसूस हो।
  • भाग 2

    अपने पति या पत्नी से बात करें
    शिशुओं में सहायता राहत गैस नाम वाली छवि चरण 9
    1
    आपके पति के प्रेरणाओं और व्यवहारों के बारे में प्रश्न पूछें क्या आपको लगता है कि आप अपने पति से बात कर सकते हैं? अगर आप अपने स्वयं के व्यवहार के अपराध को स्वीकार करते हैं या यदि आप अपने आप को छोड़कर सभी को दोषी मानते हैं, तो विचार करें। उनके दृष्टिकोण को सुनने की कोशिश करें कि आप इस शादी के बारे में कितना ध्यान रखते हैं।
    • क्या आपका पति केवल रक्षात्मक और नकारात्मक कार्य करता है? यदि हां, तो हो सकता है कि आप बेवफाई के बारे में क्या सोचते हैं या आपको महसूस करने के लिए तैयार नहीं हो या असमर्थ हो।
    • उसे अपनी प्रेरणा और व्यवहार के बारे में आपको बताने के लिए कहने के बाद, क्या आप खुद को और दूसरों को उनके लिए दोषी ठहराते हैं? यह एक संकेत हो सकता है कि आपको अपने व्यवहार में कोई समस्या नहीं दिखाई दे रही है
    • क्या आप अपने कार्यों के लिए माफी माँगते हैं? इसके अलावा, क्या आपको लगता है कि आप उनकी माफी पर भरोसा कर सकते हैं? यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि क्या आप अपने जवाब और माफी पर भरोसा करते हैं।
  • एक बैंक टेलर चरण 9 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपका साथी बदलना चाहता है या नहीं। हर स्वस्थ संबंध प्रतिबद्धता पर आधारित है। पहचानें कि आपका साथी वास्तव में बदलने के लिए खुला है या आपको कम दोषी महसूस करने के लिए खुश करने की कोशिश करता है। एक विश्वासघाती पति शायद परिवर्तन की इच्छा को प्रोत्साहित करेगा अगर आपका पार्टनर वास्तव में खुद के लिए विकल्प के रूप में परिवर्तन देख रहा है तो मूल्यांकन करें।
  • कंक्रीट सबूत पर भरोसा करने की कोशिश करें, न कि आपकी प्रवृत्ति या आपके पति या पत्नी क्या कहें। आपके साझेदार की कार्रवाई क्या मायने रखती है, चाहे इसमें काउंसलर का दौरा करना, आध्यात्मिक परामर्शदाता से बात करना, या व्यवहार समस्याओं के बारे में पढ़ना और उन्हें कैसे दूर करना शामिल है
  • ध्यान रखें कि समय के साथ बदलाव आएगा और रातोंरात नहीं होगा।
  • समझें कि कुछ बदलाव, जैसे कि किसी रोमांच का अंत, लंबी अवधि के व्यवहार संबंधी समस्याओं से अलग हो सकता है जो आपके पति या पत्नी के पास हो सकते हैं। अपने साझेदार के लिए मौलिक भावनात्मक या यौन व्यवहार बदलने की तुलना में साहसिक कार्य पूरा करना आसान हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से मैक एयोन फॉल इन लव थ्रू स्टेप 25
    3



    परिवर्तन के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें आपको स्पष्ट रूप से समझाना पड़ सकता है कि आप अपने पति या पत्नी के व्यवहार में बदलाव से क्या उम्मीद करते हैं ताकि आप उस व्यक्ति पर भरोसा कर सकें। एक निर्धारित समय के साथ, छह महीने या किसी अन्य उचित समय के बीच, यह निर्धारित करने का एक तरीका है कि विश्वास फिर से बनाया जा सकता है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि आपके पति आपके और आपके बच्चों के साथ और अधिक रात बिताने के लिए काम करें, या कम रात को काम पर या देर से दोस्तों के साथ स्थापित करें कि यह एक ऐसा परिवर्तन है जिसे आप देखना चाहते हैं जो विश्वास को पुनर्निर्माण में मदद कर सकता है। उसे रात में 7 बजे घर पर कम से कम चार बार एक सप्ताह में मिलने के लिए कहें। तीन महीने बाद, जांच लें कि आपके पति इन नियमों का पालन कैसे कर रहे हैं।
  • यदि सहमति अवधि का सम्मान नहीं किया जाता है, तो हो सकता है कि परिणाम के बारे में बात करें अगर आपको लगता है कि आप अपने साथी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो अलग होने के संभावित परिणामों के बारे में ईमानदार रहें, अगर आप यही आशा करते हैं
  • उन चीज़ों के लिए बेकार धमकियों से बचें, जिन्हें आप अपने साथी से बदलने की उम्मीद करते हैं, लेकिन जिनके व्यवहार में आप अभी भी अनुमति देते हैं
  • आपकी आयुर्वेद गर्लफ्रेंड या प्रेमी रहो स्वस्थ कदम 11 मदद से शीर्षक चित्र
    4
    वर्तमान में उन्मुख रहें यदि आप अपने पति या पत्नी के साथ विश्वास को फिर से बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो पिछले दर्द को याद करके अतीत में रहने से बचें। अतीत पर बातचीत करना और प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसमें रहना आसान है। अतीत की समस्याओं के बारे में बात करने के लिए कुछ पलों का समय निर्धारित करने पर विचार करें ताकि वे अपने दैनिक जीवन में हस्तक्षेप न करें।
  • अधिक खुले और सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाने की कोशिश करें ताकि रिश्ते में वृद्धि हो। हालांकि इसमें समय लग सकता है, सकारात्मक दृष्टिकोण की ओर छोटे कदम उठाने की कोशिश करें। देखें कि क्या आपके पति भी उन छोटे कदमों को आपके साथ ले जाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • अगर आप दिन के दौरान आक्रामक विचार शुरू करते हैं, तो उन्हें और अधिक उपयुक्त समय पर विश्लेषण करने के लिए नीचे लिखें।
  • यदि आपको लगता है कि आप अतीत की ओर जाने नहीं दे सकते हैं, यह एक संकेत हो सकता है कि रिश्ते पर नहीं जा सकते।
  • मूवी थियेटर चरण 11 में आउट आउट करें
    5
    रिश्ते के लिए नियम अग्रिम करें आप अपने पति या पत्नी पर भरोसा कर सकते हैं कि आपको यह महसूस करने के लिए कि आपके व्यवहार में सही और गलत क्या है, खुले तौर पर इसे परिभाषित करना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, यह आपके लिए आवश्यक नई सीमाएं स्थापित कर सकता है जिसमें आपका साथी भाग ले सकता है, ताकि आप अपने कार्यों के बारे में कम चिंतित या चिंतित महसूस कर सकें। आप समय की अवधि के लिए अपने फोन या ईमेल तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रत्येक संबंध सुरक्षा और विश्वास की भावना के आधार पर बनाया गया है। अपने पति के साथ ईमानदार रहें और उसे बताएं कि जब वह अविश्वासू था, तो सुरक्षा और विश्वास की भावना खराब हो गई थी। उससे पूछें कि क्या वह उन लोगों के संबंध में कुछ प्रतिबंधों के लिए खुला है जिनके साथ वे समय बिताते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप एक नियम स्थापित करना चाह सकते हैं जो कहता है कि आप काम के बाहर विपरीत सेक्स के दोस्तों के साथ संपर्क नहीं कर सकते, जब तक आप समय के लिए उपस्थित न हों।
  • हालांकि ऐसा लग सकता है कि आप अपने खाते को नियंत्रित करके अपनी गोपनीयता पर बहुत अधिक आक्रमण कर रहे हैं, अपने साथी के साथ खुले तौर पर बात करें कि उसके बारे में आपको फिर से भरोसा करने की ज़रूरत है।
  • 6
    एक साथ समय व्यतीत करें। अगर उन्होंने रिश्ते को बनाए रखने का फैसला किया है, तो दोनों को अच्छे समय को जारी रखने का प्रयास करने की आवश्यकता है। जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो एक साथ गतिविधियों और भ्रमण करने का सुझाव दें। उन्हें एक व्यक्तिगत स्तर पर फिर से जुड़ना चाहिए और सिर्फ अपनी शादी की स्थिति के बारे में बात करने के लिए नहीं मिलना चाहिए।
  • भाग 3

    समर्थन ढूंढें
    इमेज शीर्षक से मैक एयोन फॉल इन लव थ्रू चरण 9
    1
    अधिक खुले संचार के लिए प्रयास करें एक दूसरे के विचारों, भावनाओं और चिंताओं को एक सम्मानजनक और ईमानदार तरीके से संचार करने से उन्हें भरोसा करने में मदद मिल सकती है। न केवल आप अपने पति या पत्नी को और अधिक खुले हैं पर भरोसा करते हैं, बल्कि यह भी सुनिश्चित करें कि दोनों इसे प्राप्त करने के प्रयास कर रहे हैं। जब आपको लगता है कि आपको चोट लगने पर खुले और ईमानदार होने में कम सक्षम होते हैं, तो ऐसा लगता है कि आपका पति तैयार है और संवाद करने के लिए तैयार है।
    • इस बारे में सोचें कि आप और आपके पति या पत्नी संचार में कैसे भिन्न हैं क्या आप अपनी भावनाओं के साथ अधिक बातूनी और अर्थपूर्ण हैं? क्या आपके पति अधिक बंद है और ईमानदार होने का यकीन नहीं है?
    • अपने आप के साथ धैर्य रखें जब आप परेशान होते हैं तो प्रभावी संचार जटिल हो सकता है अगर आपको लगता है कि आप परेशान किए बिना बोल नहीं सकते हैं, तो इसका उल्लेख कर सकते हैं और बातचीत समाप्त कर सकते हैं जब तक कि आप अधिक खुले रहने के लिए तैयार न हों। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें, "मैं आपके साथ अधिक खुले तौर पर संवाद करना चाहता हूं, लेकिन अब मैं बहुत क्रोधित हूं और ऐसा करने के लिए परेशान हूं। मुझे उम्मीद है कि हम कुछ घंटे या बाद में इस बातचीत को जारी रख सकते हैं। "
  • लास वेगास चरण 12 में विवाहित होने का शीर्षक चित्र
    2
    विवाह परामर्श की तलाश करें किसी ऐसे पेशेवर से सहायता और मार्गदर्शन ढूंढें जिन्होंने पहले अन्य जोड़ों की मदद की है विवाह परामर्श और जोड़ों में प्रशिक्षित चिकित्सकों को फोस्टर की समझ, विश्वास और खुले संचार की सहायता कर सकते हैं। अपने पति या पत्नी के बारे में अपनी आवश्यकताओं और विश्वास के बारे में चिंताओं के बारे में बेहतर संवाद करने के तरीके के रूप में इसे देखें।
  • कई स्वास्थ्य योजनाएं परामर्श के कुछ खर्चों को कवर करती हैं अपने बीमा नेटवर्क में शामिल लागतों और सलाहकारों की सूची के बारे में अपनी योजना खोजें
  • यदि आप किसी निजी सेवा के लिए भुगतान करना चाहते हैं, तो कम दर वाले परामर्श केंद्र या निजी प्रैक्टिस चिकित्सक के माध्यम से चर-दर किराया विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं। विकल्पों के बारे में जानने के लिए अपने क्षेत्र के कुछ परामर्श केंद्रों के संपर्क में जाओ
  • चर्चों या पूजा स्थलों के माध्यम से अपने क्षेत्र के अन्य परामर्श संसाधनों पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से मैक एयोन फॉल इन लव थ्रू स्टेप 15
    3
    प्रतिबिंबित करने और फिर से जीवंत करने के लिए कुछ समय सेट करें ध्यान और शरीर में अपने आप का ख्याल रखना यदि आप अपने लिए स्वस्थ चुनते हैं, तो आप अपने रिश्ते के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं और क्या कदम उठा सकते हैं। अपने पति या पत्नी के बिना काम करें जिससे आप बेहतर और स्वस्थ महसूस कर सकें अपने लिए समय बनाने के लिए निम्नलिखित तरीकों को ध्यान में रखें:
  • व्यायाम करें जिम पर जाएं बाहर जाओ यात्राएं अधिक बार करें
  • नए कपड़े और सहायक उपकरण की कोशिश करें जो आपको आपके शरीर के साथ अच्छा महसूस कर सकें।
  • योग को ध्यान में रखते हुए या गहराई से साँस लेने जैसे समग्र एकाग्रता अभ्यास करें। यह नकारात्मक विचारों को कम करने और आपके तर्क में स्पष्टता प्रदान करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • धार्मिक समुदायों में अक्सर उन लोगों के लिए समर्थन समूह होते हैं जो वैवाहिक या अन्य समस्याओं से निपटते हैं। उन्हें एक ऐसी जगह के रूप में ले लीजिए जहां आप सलाह ले सकते हैं और एक ऐसे समुदाय को ढूंढ सकते हैं जो आपको अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रखता है।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com