ekterya.com

कैसे एक धोखा दे जोड़ी के साथ सौदा करने के लिए

पता लगाना कि आपका साथी आपके साथ धोखा दे रहा है एक भयानक और दर्दनाक लग रहा है हालांकि, बेवफाई से निपटने के कई तरीके हैं खुला संचार एक अच्छी शुरुआत है चाहे आप अपने साथी के साथ सामंजस्य करने का निर्णय लेते हैं या नहीं, आपको अपनी व्यक्तिगत ज़रूरतों का ध्यान रखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
बेवफाई के बारे में बात करें

एक चीट साथी के साथ कोप शीर्षक छवि 1
1
आपके साथी के साथ बेवफाई के बारे में बात करें एक बार जब आपका पार्टनर मानता है कि उसने आप पर धोखा दिया है या आप की खोज की है, तो स्थिति के बारे में बात करें। क्योंकि यह एक अस्थिर स्थिति है, आप एक परिवार और शादी के चिकित्सक, पादरी या मनोवैज्ञानिक की मदद से मामले पर चर्चा करने पर विचार कर सकते हैं। चिकित्सक प्रभावी संचार तकनीक सीखने में आपकी मदद कर सकता है इस घटना के बारे में अधिक जानने से कुछ रहस्य साफ हो जाएंगे (यदि आप नहीं जानते हैं कि क्या हुआ है, तो आप क्या हो सकता है, इस बारे में ध्यान दे सकते हैं) यदि आप रिश्तों के पुनर्निर्माण का चयन करना चाहते हैं, तो आप तब तक ऐसा नहीं कर पाएंगे जब तक कि आप जो कुछ हुआ उसके बारे में कोई विचार न करना शुरू करें। किसी भी मामले में, निम्न सीखने की कोशिश करें:
  • बेवफाई क्यों हुई?
  • किसके साथ ऐसा हुआ?
  • इसे कितनी बार दिया गया था?
  • कोप विद ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 2
    2
    समस्या को दूर करने की योजनाओं के बारे में बात करें। यद्यपि इस समस्या को हल करना मुश्किल हो सकता है, आपको पता होना चाहिए कि आगे क्या आ जाएगा। अपने साथी के साथ रहना या नहीं कई कारकों पर निर्भर करता है: आपकी भावनाओं, रिश्ते की वैधता, रिश्ते की अवधि, बच्चों आदि। यदि आप सुलह के लिए खुले हैं, तो इसके बारे में बात करें कि क्या जरूरत होगी।
  • उदाहरण के लिए, आप जोड़ों के उपचार के लिए नियमित रूप से जाने पर विचार कर सकते हैं
  • आप एक अस्थायी जुदाई चुन सकते हैं।
  • कोप विद ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 3
    3
    अपने साथी को अलग-अलग सलाह लेने में मदद करें क्या यह पहली बार है कि आपका साथी आपको धोखा दे या आपने कई दंपतियों के साथ कई बार धोखा दिया है, यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें व्यक्तिगत सलाह भी मिलती है आप एक सिफारिश के लिए एक डॉक्टर से पूछ सकते हैं। मनोवैज्ञानिक और परिवार और विवाह चिकित्सक इन मामलों के साथ काम करते हैं। धार्मिक पादरी अक्सर परामर्श भी करते हैं सुनिश्चित करें कि आप जिस चिकित्सक का चयन करते हैं उसके संबंध में या बेवफाई के मामले में विशेषज्ञ हैं।
  • लेख "सेक्स की लत को कैसे दूर करना है"अतिरिक्त सलाह के लिए
  • कोप विद ए चीटिंग पार्टनर चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि आपके साथी की बेवफाई आपकी गलती नहीं है आपके साथी ने आपके विश्वास को धोखा दिया है और रिश्ते का उल्लंघन किया है। आप अपने व्यवहार के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप एक बेहतर प्रेमी, बेहतर पत्नी, आदि हो सकते हैं, तो आपके साथी ने विश्वासघात करने का फैसला किया है। कुछ कारणों और स्थितियों जो लोगों को अविश्वासू होने पर प्रभाव डालते हैं उनमें निम्न शामिल हैं:
  • व्यक्ति खुश होने में असमर्थ है और खुद को मान्य करने और खुश रहने के लिए बाहरी उत्तेजनाओं की तलाश करता है।
  • जोड़ों के बीच संघर्ष या मतभेद के उच्च स्तर
  • व्यक्ति एक ऐसे वातावरण में कार्य करता है जिसमें कई संपर्क, अंतरंग वार्तालाप या किसी और के साथ अकेले समय शामिल है
  • भाग 2
    आप पर फोकस

    एक धोखा दे साथी के साथ कॉप शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    परामर्श प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप जोड़ों के परामर्श में हैं, तो व्यक्तिगत परामर्श के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय निकालें आपको क्या चाहिए? इस रिश्ते के लिए और आपके जीवन के लिए आपके लक्ष्य क्या हैं? इस रिश्ते के बारे में निर्णय लेने से आप अपने शेष जीवन को प्रभावित कर सकते हैं।
    • परामर्श आपको क्रोध, उदासी और दर्द को व्यक्त करने के लिए सीख सकता है।
    • परिस्थितियों को बढ़ाने के लिए जानें ताकि आप और आपके साथी यह समझ सकें कि क्या हुआ और आप किस माध्यम से जाते हैं। आप धैर्य रखें और विश्वास को पुनर्निर्माण करना सीख सकते हैं।
  • कोप विद ए चीटिंग पार्टनर चरण 6
    2
    अपने आप को ठीक करने का वक्त दो। यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि जितनी जल्दी हो सके आपको रिश्ते को सुधारने की आवश्यकता है, ब्रेक लेना ठीक है। आपको अपने विचारों को संसाधित करने और अपनी कार्य योजना का पता लगाना होगा। आपके साथी को समझना चाहिए, खासकर यदि आप सुलह की अपेक्षा करते हैं
  • बच्चों के साथ एक स्पा दिन या सप्ताहांत की यात्रा करने पर विचार करें। अपने दिमाग को ताज़ा करें
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो अपने दोस्तों से पूछें कि वे उनकी देखभाल कर सकते हैं ताकि आप थोड़े समय के लिए खुद पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • एक धोखा दे साथी के साथ कोप विथ का शीर्षक चरण 7
    3

    Video: खाटू श्याम का ऐसा भजन नहीं सुना होगा श्याम भक्तों के लिए बाबा का नया भजन | Baba tumko pranaam karte




    प्रियजनों के साथ समय बिताएं जब आप अपने रिश्ते में संकट से निपटते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जिन लोगों पर भरोसा करते हैं, उन पर निर्भर रहें। इस मुद्दे पर एक बड़े सामाजिक समूह के साथ चर्चा करने में असहज हो सकता है। यह अच्छा है इसके बजाय, आपको अपने करीबी दोस्तों और परिवार के समर्थन की तलाश करनी चाहिए।
  • दोस्तों के साथ जुड़े रहें आपके तनाव के स्तर को कम कर सकते हैं और रक्तचाप, हृदय गति और तनाव हार्मोन को कम कर सकते हैं।
  • प्रियजनों का समर्थन करने से आपको यह महसूस हो सकता है कि जब स्थिति आपको निराश और नियंत्रण से बाहर करती है, तब आपके जीवन और कार्यों पर कुछ नियंत्रण होते हैं।
  • एक धोखेबाज साथी के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    एक नई गतिविधि शुरू होती है। यद्यपि यह एक नया खेल या एक नया संगीत गतिविधि का अभ्यास शुरू करने के लिए अजीब लग सकता है, आपको ऐसा करने की आवश्यकता हो सकती है अपने अनुभव को नए अनुभव के साथ भरकर आपको अपने साथी की बेवफाई के बारे में सोचना होगा। इसके बजाय, आपको नए सिस्टम्स में मास्टर करने के लिए अपनी शारीरिक और मानसिक ऊर्जा का उपयोग करना होगा। यह आपको नए लोगों से मिलने का अवसर भी दे सकता है, जो आपको अपने साथी के बिना पता होगा।
  • Video: अर्जुन का मछली की आँख का वेधन और द्रोपदी से विवाह

    एक धोखा दे साथी के साथ कोप विथ का शीर्षक चरण 9
    5
    स्वस्थ रहें बहुत अधिक भोजन या अल्कोहल या ड्रग्स का सेवन करने से बचें ताजे फल, सब्जियां, साबुत अनाज, मुर्गी और मछली के साथ संतुलित आहार बनाए रखने की कोशिश करें अपने भोजन (जैसे टर्की, नट, पनीर, दही और केला) में उच्च सेरोटोनिन सामग्री वाले "खुश" खाद्य पदार्थ को शामिल करने की कोशिश करें।
  • एक चीटिंग पार्टनर के साथ कोप विथ छवि शीर्षक 10
    6
    सोचने से बचें आप अपने रिश्ते के हर विवरण की मानसिक रूप से समीक्षा करने का मोहक हो सकते हैं। यह अस्वास्थ्यकर है आपके साथी ने विश्वासघात करने का फैसला किया है। वह या वह जिम्मेदार है, आप नहीं। अतीत की बातें और जो पहले से ही किए गए हैं, चलें। वर्तमान में रहने की कोशिश करो और आनंद लें जो आपके चारों ओर अच्छी तरह से चला जाता है। अगर आप अपने वर्तमान हालात के बारे में सोचते हैं, तो निम्न कार्य करने की कोशिश करें:
  • चलने के लिए जाएं और अपनी इंद्रियों (दृष्टि, स्पर्श, सुनवाई और गंध) को शामिल करने का प्रयास करें। आप जो देखते हैं और जो सुनते हैं उसके बारे में सोचें पक्षियों या हंसी की आवाज सुनें अपने पैरों के नीचे पत्तियों की कमी महसूस करते हैं
  • अपने आप को याद दिलाएं कि आप कितने सशक्त हैं, आपने अतीत में कठिन परिस्थितियों को संभाला है और आपके पास वर्तमान और भविष्य में मुश्किल परिस्थितियों को संभालने के लिए कौशल हैं।
  • चिंता करने के लिए अलग समय सेट करें अपने सभी चिंताओं को सोचने के लिए खुद को बीस मिनट दें फिर, चिंता को भूल जाओ और अपने दिन के साथ जारी रखें।
  • भाग 3
    अपने साथी के साथ संकोच करें

    एक चीटिंग पार्टनर के साथ कोप विथ छवि शीर्षक 11
    1
    विश्वास को फिर से बनाने का प्रयास करें यद्यपि यह आपके साथी को फिर से भरोसा करने में बहुत समय लगेगा, उसके साथ साझा करें कि क्या होना चाहिए। उदाहरण के लिए, क्या आपके साथी को काम छोड़ने पर रिपोर्ट की आवश्यकता है? शायद आप चाहते हैं कि आपका साथी इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए जवाबदेह हो। एक और शर्त की स्थापना हो सकती है चिकित्सा या नियुक्ति रातों जो भी आपकी परिस्थितियां हैं, उन्हें स्पष्ट रूप से व्यक्त करें आपका विश्वास और सम्मान बहाल करने के लिए यह आपके साथी का काम है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप उस साझेदारी को बनाने के लिए अपने साथी से संपर्क करें ताकि आप उस विश्वास को बना सकें।
  • एक चीटिंग पार्टनर के साथ कोप विथ शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    एक साथ एक नई गतिविधि का प्रयास करें। नई यादें बनाने के लिए, कुछ नया करना उपयोगी हो सकता है चाहे यह एक बॉलरूम या डाइविंग क्लास है, नए और सकारात्मक यादें बनाने से आपके विचारों को अलग-अलग विचारों से भर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह उन्हें फिर से लिंक करने का समय देगा।
  • एक चीट साथी के साथ कोप शीर्षक छवि 13 कदम
    3
    क्षमा की पेशकश करें एक बार जब आप एक निश्चित बिंदु तक पहुंच जाते हैं, तो अपने साथी को माफ कर दो। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने अपराध को भूल जाएंगे। हालांकि, इसका मतलब है कि आप इसके खिलाफ अतीत का उपयोग अनिश्चित काल तक नहीं करेंगे। इसके बजाय, आपको इसे दूर करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • 4

    Video: जानें Narendra Modi और JIO में क्या है समानता, कैसे जीता India का दिल

    ध्यान रखें कि भविष्य में एक साथ समान नहीं होगा। यदि आप अपने साथी के साथ सामंजस्य करने का निर्णय लेते हैं, तो संबंध का भविष्य आपके द्वारा पहले की कल्पना से अलग होगा। आपको अब भी याद होगा कि आपका साथी अविश्वासू रहा है यद्यपि यह संभावना है कि आप पहले की तरह की खुशी को प्राप्त नहीं करेंगे, तो आप अपने रिश्ते में बढ़ सकते हैं नवनिर्मित ट्रस्ट आपके जीवन में एक अलग तरह की खुशी ला सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com