ekterya.com

गंभीर आलोचना से निपटने के लिए

लोगों की आलोचना में गंभीर नहीं होने की उम्मीद करने के लिए यह अवास्तविक होगा। इसलिए, यह कैसे कड़वा आलोचना का जवाब और अवांछनीय परिणाम का कोई मौका से बचने के लिए समझदार होने का सरल कार्य की तुलना में अधिक आलोचना करने के लिए सीखने के लिए लोगों को शिक्षित करने के लिए एक अत्यंत कठिन कार्य है।

चरणों

इमेज शीर्षक से डील विद डेटेंटेशन चरण 5
1
तर्कहीन आलोचना को समझें आलोचना हमारे जीवन का हिस्सा है और हम दूसरों की आलोचना के बिना सामान्य इंसानों के रूप में नहीं रह सकते हैं और हमें आलोचना भी कर सकते हैं। हालांकि, हम अक्सर आलोचना का एक सभ्य तरीका क्या हो सकता है उससे आगे बढ़ते हैं। और उस सामाजिक बुराई की वजह से हमारे संबंधों में कई समस्याएं पैदा होती हैं। इतना ही नहीं हमारे संबंधों को खराब, लेकिन कई मामलों में क्रोध, झगड़ा और झगड़े कुछ है कि मौत के रूप में इस तरह के एक गंभीर बात करने के लिए ले जा सकता है में परिणाम। यह समय की एक संख्या है, जो मीडिया रिपोर्टों, जो अक्सर कैसे गुस्से में आदमी एक छोटे से घरेलू विवाद के लिए अपनी पत्नी को मारता की रिपोर्ट को पढ़ने में देखा जा सकता होता है। इस तरह के घातक परिणाम का कारण आलोचना करने के बदसूरत तरीके हैं और इसके जवाब में भी कुटिलता का तरीका है।
  • एक युवा बहन के साथ डील शीर्षक छवि`s Attack Step 7
    2
    आलोचना के लिए आम प्रतिक्रियाओं को समझें आलोचनाएं, जो कि व्यक्तिगत आक्रमणकारी हैं और श्रोता की अहं को चोट पहुँचाती हैं, व्यक्ति को तीन सामान्य तरीकों से जवाब देते हैं: रक्षात्मक व्यवहार, सार्थक वार्ता और आत्मविश्वास और नाकाबंदी के साथ सामना करना, जिसमें व्यक्ति की आलोचना करने से बचने की कोशिश की जाती है आलोचक का चेहरा हालांकि, एक और तरीका भी है जिसमें आलोचना करने वाला व्यक्ति प्रतिक्रिया कर सकता है, जो आक्रामक है और वह अपनी निराशा और क्रोध को छोड़ सकता है जैसे कि वह लावा था, या वे अपने क्रोध को नियंत्रित कर सकते हैं, सभी समानता की भावना को खो सकते हैं।
  • एक टेस्ट चरण 4 पर धोखा देने का आग्रह करें शीर्षक छवि

    Video: "Can we copystrike pewdiepie?" // Twitch Drama #1

    3

    Video: जयंत सिन्हा बड़ा बयान,झारखण्ड से घुसपैठियों को करना होगा बहार , हेमंत ने दिया जवाब ?

    रक्षात्मक मोड में क्या होता है? हम दैनिक जीवन में सैकड़ों परिस्थितियों में इस व्यवहार को देख सकते हैं। अधिक बार, हम बच्चों को अपने शिक्षकों को धोखा देकर कार्य को पूरा नहीं कर सकते हैं और किसी विशेष कार्य में उनकी विफलताओं के कई कारण बता सकते हैं। इसी तरह, एक जवान आदमी, जब वह अपने माता-पिता द्वारा अपने अश्लील गतिविधियों के लिए डांटते हैं तो उनके बचाव में विभिन्न तर्क दिए जाते हैं आलोचना का ऐसा व्यवहार प्रतिरक्षात्मक है और इस मुद्दे को अपने हाथ में हल करने पर न्यूनतम प्रभाव पड़ता है। नतीजतन क्या होता है कि आलोचक और आलोचक दोनों के बीच एक अविश्वसनीय अवस्था मिलती है।
  • छवि आपको एक शाकाहारी चरण 1 बनने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें
    4
    एक सार्थक बातचीत करें लोगों के बीच बातचीत के दौरान शांतिपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका अर्थपूर्ण संवाद के माध्यम से किसी भी गंभीर आलोचना का जवाब देना है।
  • शीर्षक वाले छवि अपने साथी द्वारा यौवन के बारे में गलत तरीके से जाने से बचें चरण 4



    5
    बातचीत कैसे महत्वपूर्ण है? क्या सार्थक बातचीत का अभ्यास में अधिक उपयोगी है पूर्ण छिद्रान्वेषी दृष्टि सुना है और धैर्य रखें और आलोचना के हर पहलू को भावनात्मक प्रतिक्रियाओं में पर्याप्त नियंत्रण कुछ कहने से पहले ठीक से विश्लेषण किया जाता है है।
  • इमेज शीर्षक वाला डील विद मीन गर्ल्स एट स्कूल स्टेप 3

    Video: सुरक्षा बलों को सरकार उच्च तकनीक से सज़्ज करेगी

    6
    नाकाबंदी की पहचान करें रिश्तों में फड़फड़ाहट के दौरान एक और रोचक स्थिति देखी जा सकती है जो नाकाबंदी है भावनात्मक खुफिया के क्षेत्र में अपने काम के लिए प्रसिद्ध मशहूर मनोचिकित्सक डैनियल गोलेमन नाकाबंदी को परिभाषित करता है "अंतिम रक्षा" नाकाबंदी में शरण लेने के दौरान, व्यक्ति ने चर्चा की पत्तियों की आलोचना की और भयानक चुप्पी में बनी हुई है। Goleman अपनी पुस्तक में वर्णन करता है "भावनात्मक खुफिया" कि "नाकाबंदी एक शक्तिशाली और परेशान संदेश भेजती है, जो बर्फ की दूरी, श्रेष्ठता और नापसंद के संयोजन के समान है।"
  • एक मित्र के लिए वहां रहें छवि जब वे आपको सबसे अधिक चरण की आवश्यकता होती है 5
    7

    Video: विदेश मंत्री ने जाधव मुद्दे पर पाकिस्तान को दी चेतावनी

    कारक से बचें "मुझे नफरत है" जब नफरत और अपमान इतना स्पष्ट है, अपराध की संभावना, शब्द और शारीरिक मुकदमेबाजी के माध्यम से, वृद्धि।
  • टाईपिंग इन क्लास चरण 6
    8
    एक और अच्छा तरीका यह सिर्फ उस पर हंसना है यदि कोई व्यक्ति जो आप की आलोचना कर रहा है, वह कोई है जो आपके जैसा नहीं करता, तो ऐसा लगता है कि यह आसान है।
  • एंट अराथ अराउंड पीपल डॉट डॉट डॉन`t Like You if You Don`t Like Them Step 3
    9
    अंतिम सलाह: यह समझने में सामान्य ज्ञान है कि दूसरों को कैसे आलोचना करना सिखाने की कोशिश करने से पहले, हमें यह जानना चाहिए कि कैसे आलोचना का सामना करना है। यदि कोई इस रवैये को गुरु करने का प्रबंधन करता है, तो निश्चित रूप से वह एक व्युत्पत्ति के रूप में सीखता है कि वह सभ्य तरीके से कैसे आलोचना करें। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि एक उचित बातचीत के साथ आलोचना काटने का प्रयास करना चाहिए, एक शांत चर्चा सुनिश्चित करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com