ekterya.com

जब आलोचना की जाती है तो कैसे शांत रहें

शांत रहना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर जब आप की आलोचना की गई हो। आप के लिए शर्मिंदगी महसूस करने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको हमेशा याद रखना चाहिए।

चरणों

जब आप चरण 1 की आलोचना कर रहे हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला चित्र
1

Video: ईर्ष्या और जलन कैसे हटाएं

बंद करो और अपने आप को चार साधारण प्रश्न पूछें 1. उस व्यक्ति को यह कहने का क्या कारण है? 2. क्या यह एक अच्छा कारण है? 3. क्या मुझे परवाह है कि वह व्यक्ति क्या सोचता है? 4. (यदि आपके पास एक अच्छा कारण है) मैं कैसे स्वीकार करता हूं कि मैं गलत था और मैंने गलती की है?
  • जब आप चरण 2 की आलोचना कर रहे हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला छवि
    2
    चीजें निजी तौर पर लेने से रोकना सीखें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप उदास महसूस करते समय आपको आलोचना महसूस करते हैं।
  • जब आप चरण 3 की आलोचना करते हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आपको गुस्सा आता है जब आपको आलोचना होती है, तो जानें कि क्रोध से छुटकारा कैसे प्राप्त करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने गुस्से को नियंत्रित कर सकें, ताकि आप जो कुछ पछतावा हो, उसके मौके से कुछ न करें।
  • जब आप चरण 4 की आलोचना कर रहे हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला चित्र



    4
    जब कोई आपको आलोचना करता है, मुस्कुराता है और झल्लाहट करता है फिर, आप जो कर रहे थे या कह रहे हैं कह रहे रहें या कहें। अगर वह व्यक्ति आपको परेशान करने की कोशिश करता है, तो वह उसे दिखाएगा कि वह क्या नहीं चाहता था।
  • जब आप कदम 5 की आलोचना कर रहे हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला छवि

    Video: How to Sneak Candy in Class! School Pranks and 15 DIY Edible School Supplies!

    5
    यदि वह आपका दोस्त है, तो उसे सलाह मांगो जब कोई आपको आलोचना करता है, तो कहें "यह ठीक है। इसके बजाय मुझे क्या करना चाहिए? " उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आपके कपड़े बदसूरत हैं, तो कहते हैं, "क्या आप मेरे साथ खरीदारी कर सकते हैं और कुछ कपड़े चुनने में मेरी सहायता कर सकते हैं? मैं उन पर कोशिश करूंगा। " यह आपको व्यक्ति की आलोचना रोकने के लिए कहता है यदि वह कहता है कि वह किसी भी कारण से नहीं कर सकता है, तो आप कह सकते हैं "फिर, यह ठीक है, कृपया कोई ऐसी समस्या नहीं संकेत दें जो आप हल नहीं कर सकते हैं या आप इसे हल करने में मदद नहीं करेंगे।"
  • जब आप चरण 6 की आलोचना कर रहे हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    "गलत" रास्ते में कुछ करने पर गर्व महसूस करें उदाहरण के लिए, अगर कोई आपको कहता है कि "आपका कपड़े बदसूरत दिखते हैं" तो कुछ कहें तो "हां, यह मेरी विशेषता है"। अगर कोई कहता है कि आपका घर गन्दा है, तो "हां, मैं बेकार हूँ। और अच्छा! "और मुस्कान
  • जब आप चरण 7 की आलोचना करते हैं तो अपना कूल रखें शीर्षक वाला इमेज
    7
    लोगों को क्या कहते हैं, हमेशा मत सुनना वास्तव में, यह संभव है कि कोई आपको बताता है कि आपके बाल भयावह दिखते हैं और आप ऐसा भी मान सकते हैं कि यह एक व्यामोह बन जाता है लोग कुछ कहने के लिए कुछ बातें कहते हैं, जिससे आपको या अन्य लोगों का मानना ​​है कि आप मजबूत या कुछ भी हैं आपका साथी कुछ कह सकता है और उसके बाद, 10 मिनट बाद, बस इसे भूल जाओ। लोग हमेशा आप पर विश्वास नहीं करते हैं कि लोग आपको क्या कहते हैं, खासकर अगर यह एक बुरी चीज है और अगर केवल एक या दो लोग ही इस टिप्पणी को करते हैं और केवल एक बार करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com