ekterya.com

कैसे दूसरों के साथ साथ पाने के लिए

क्या आप उस व्यक्ति की तरह हैं जो बहुमत के साथ मिलना चाहते हैं? क्या आप देखते हैं कि आप दूसरों को अपमान करते हैं या जब आप एक कप कॉफी खरीदते हैं या जब आप अपने सहकर्मियों को बधाई देते हैं, उनके साथ बहस करते हैं? या क्या आप लोगों के साथ अपना जीवन आसान बनाने के लिए बस थोड़ा बेहतर चाहते हैं? जो भी कारण आप दूसरों के साथ मिलना चाहते हैं, आपको बस इतना करना है कि लोगों को यह महसूस करने का प्रयास करना है कि आप उनके बारे में ईमानदारी से परवाह करते हैं और साथ ही आप अपनी भावनाओं को ध्यान में रखते हैं।

चरणों

भाग 1
आपको एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहिए

छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 1

Video: अपनी बातचीत से दूसरों को प्रभावित कैसे करें Best life changing speech

1
वह मुस्कुराता है। लोग मुस्कुराहट को बहुत ज्यादा महत्व नहीं देते यद्यपि आप सोच सकते हैं कि मुस्कुराहट का आपका क्या प्रभाव अन्य लोगों के बारे में नहीं होगा, उन पर मुस्कुराहट करने के लिए समय निकालने से आपको यह पता चल जाएगा कि आपकी उपस्थिति आपको खुश करती है और आप एक प्रेमपूर्ण और दयालु व्यक्ति हैं जिनके बारे में बात करने के लायक है। चाहे आप किसी से बात कर रहे हों या आप किसी के पक्ष में जा रहे हों, अगली बार मुस्कुराहट करने का प्रयास करें इसके अलावा, वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि वास्तव में मुस्कुराहट आपको खुश करती है, इसलिए हर कोई जीतता है!
  • आज कम से कम दस लोगों को मुस्कान करने का प्रयास करें एक बार जब आप इसे आदत बनाते हैं, तो यह बहुत स्वाभाविक लगता होगा।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 2
    2
    आपको पूरी तरह से उपस्थित होना चाहिए। यदि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप पूरी तरह से बातचीत में शामिल हैं और आप अन्यत्र नहीं होना पसंद करेंगे, तो संभावना है कि आप दूसरों को पसंद करते हैं हर पांच मिनट में अपने सेल फोन की जांच न करें, कमरे के चारों ओर मत देखो, अपने नाखूनों के साथ खेलना न करें, बाद में जाने वाली बैठक के बारे में बात न करें या जब आप उनसे बात करते हैं तो लोग बहुत कम महसूस करेंगे। इसके बजाय, समय लेने के लिए आँख से संपर्क करें, उनसे सवाल पूछिए और उन्हें महसूस करें कि आप उनसे बात करते समय आनंद लेते हैं।
  • उन विकर्षणों से डिस्कनेक्ट करने और अब में रहने के लिए सीखना मुश्किल हो सकता है। कभी-कभी पहला कदम डिस्कनेक्ट करना है यदि आप किसी सहकर्मी से बात कर रहे हैं, तो अपने कंप्यूटर से दूर रहें यदि आपके करीबी दोस्त के साथ डिनर है, तो कुछ घंटों के लिए अपना सेलफोन बंद करें।
  • जब आप किसी से बात करते हैं, तो उन्हें ध्यान दें जो वे योग्य हैं अपने शरीर की भाषा और चेहरे का भाव पढ़ने के लिए समय ले लो, यह देखने के लिए कि आप कमरे में कैसी अन्य लोग कर रहे हैं यह देखने के बजाय आप कैसे महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 3
    3
    आशावाद की खेती करें सुखदायक लोगों को प्राप्त करने का एक और आसान तरीका है एक आशावादी व्यवहार होना चाहिए। यदि आप शिकायत करने, लोगों का मजाकिया या क्रूर होने के बजाय सकारात्मक ऊर्जा को फैलाते हैं, तो आप अधिक लोगों को आकर्षित करेंगे, क्योंकि जब आप मौजूद हैं, तो वे अधिक सक्रिय महसूस करेंगे। जीवन की भलाई पर ध्यान केंद्रित करने और बुरे पर हंसने के लिए प्रयास करें। यदि आप दूसरों के साथ मिलना चाहते हैं, तो यदि आप जीवन के साथ भ्रम के बजाय मुस्कुराहट के साथ दृष्टिकोण करते हैं, तो यह बहुत आसान होगा।
  • हर बार जब आप खुद को नकारात्मक टिप्पणी करते हुए सुनाते हैं, इसके लिए दो या तीन सकारात्मक टिप्पणियां करें। समय-समय पर नकारात्मक होना ठीक है, लेकिन आपको उन चीजों पर ध्यान देना चाहिए जो आपको डूबने पर ध्यान देने की बजाय आपके सामने हैं।
  • आशावादी बने रहना एक और तरीका है कि लोगों को और अधिक प्रशंसा करने का प्रयास करें। यह बातचीत में एक अच्छी टोन सेट करता है और परिणामस्वरूप आप बदले में प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं।
  • आशावाद पैदा करने का एक और तरीका है कि आप आशावादी लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाएं। आपकी मानसिकता और व्यवहार संक्रामक होगा और आप दूसरों के साथ अच्छी तरह से आगे बढ़ने में मदद करेंगे। एक मजेदार और आशावादी दोस्त लाने से आप दूसरों के साथ मिल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 4
    4
    आपको अपने दर्शकों को पता होना चाहिए यदि आप दूसरों को एक अच्छा प्रभाव देना चाहते हैं, तो आपको यह समझने के लिए तुरंत सीखना होगा कि आप किस तरह का व्यक्ति से निपटने जा रहे हैं। यदि आप देखते हैं कि आप दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका के एक रूढ़िवादी व्यक्ति के सामने होने जा रहे हैं, तो संभव है कि जिन विषयों पर आप बात करते हैं, वे काफी अलग होंगे कि वे क्या करेंगे अगर आप बर्कले हिप्पी - सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति को ध्यान में रखते हैं जिसे आप एक विवादास्पद समस्या के बारे में बात करने से पहले उससे बात कर सकते हैं। यदि आप दूसरों के साथ मिलना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं या नहीं सुनें ताकि आप एक अच्छी पहली छाप बना सकें।
  • देखें कि दूसरे व्यक्ति दूसरों को किस प्रकार जवाब देता है कि वह उन चीजों के बारे में बेहतर समझ लेता है जिन्हें वह पसंद करते हैं या पसंद नहीं करते हैं अगर कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति से अश्लील मजाक सुन रहा है, तो हँसी का फिट देता है, तो आपको पता चल जाएगा कि उस तरह का मजाक करना ठीक है
  • आपको उसकी उम्र भी जानना चाहिए। यह संभव है कि एक बूढ़े व्यक्ति उस टिप्पणी की सराहना नहीं करता है कि आप कितने साल के होते हैं जब आप उससे दस वर्ष की उम्र में हों - यह संभव है कि कोई छोटा आपकी सांस्कृतिक संदर्भों में से एक को समझ में नहीं आता।
  • शैक्षिक स्तर भी इस में भाग ले सकते हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहे हैं जिसकी अंग्रेजी में पीएचडी है, तो आप को यह नाराज हो सकता है कि अगर आप यह समझाने की कोशिश करते हैं कि अर्नेस्ट हेमिंगवे क्या है
  • छवि का शीर्षक दूसरों के साथ मिलें चरण 5
    5
    कुछ के बारे में बात करें एक और कौशल जो अच्छे पहले छाप देने वाले लोगों के पास है, वह जानने है कि किसी चीज के बारे में कैसे बात करें। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यह तुच्छ है, ऐसा करने से आपको गहरा वार्तालाप करने और वास्तव में लोगों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप नए लोगों के साथ बातचीत करने के लिए कैसे जानते हैं जब आप पहली बार उनसे मिलेंगे आपको बस एक नया व्यक्ति के व्यक्तित्व को महसूस करते हुए उसे थोड़ी सी जानने के लिए बिना चिंतन के लिए पूछना है, उससे बात करना और आराम करना सीखना है। यहां महत्वहीन मुद्दों के बारे में कैसे प्रभावी ढंग से बात करने की कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • उस व्यक्ति की स्तुति करें जो व्यक्ति पहने या पहने हुए है। यह संभव है कि इससे एक अच्छी बातचीत हो सके।
  • मौसम के बारे में बात करने से डरो मत इससे आपकी सप्ताहांत योजनाओं या आपके शौक के बारे में बातचीत हो सकती है
  • ऐसे प्रश्न पूछें जिनसे जवाब "हां" या "नहीं" से अधिक होने की आवश्यकता होती है यह वार्तालाप प्रवाह को मदद कर सकता है
  • एक असुविधाजनक चुप्पी में बहुत दबाव मत डालें इसके बारे में टिप्पणी करने के बजाय, एक साधारण सवाल या एक टिप्पणी पूछो ताकि बातचीत जारी रहे।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 6
    6
    यह लोगों में एक सच्चा रुचि दिखाता है एक अच्छी पहली छाप बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक व्यक्ति को अपने हाथ मिलाने के साथ ही एक सच्चे रुचि का प्रदर्शन करना है यह जरूरी नहीं है कि आप उसे लाखों प्रश्न पूछें, लेकिन वह अपने विचारों, शौक या प्रशिक्षण के बारे में बहुत उत्सुकता के बिना दिलचस्पी दिखाता है। सच्चाई यह है कि जब लोग दूसरों में दिलचस्पी दिखाते हैं और व्यवहार करते हैं, जैसे कि आप उनसे बात करने के बजाय उन्हें जानना चाहते हैं, तो आप दूसरों के साथ मिलकर बहुत मदद प्राप्त कर सकते हैं।
  • किसी व्यक्ति में एक ईमानदारी से दिलचस्पी दिखाने का सबसे अच्छा तरीका औपचारिकताओं को पूरा करने के बजाय वास्तव में उनकी बात सुनना है जब तक कि बोलने की आपकी बारी न हो।
  • जब कोई आपको अच्छी खबर देता है, तो सुनिश्चित करें कि आप देख रहे हैं कि आप वास्तव में इस मुद्दे को निराश करने की बजाय परवाह करते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति में कुछ विशेषज्ञ है, तो उन्हें यह दिखाने के लिए कहें कि आप उनके बारे में क्या कहना चाहते हैं।
  • भाग 2
    आपको एक अच्छा बोलने वाला होना चाहिए

    छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 7
    1
    अपने गुणों को अपने लिए बोलें। किसी बातचीत में अन्य लोगों के साथ मिलकर, आप अपनी नौकरी, टेनिस या लिखित उपन्यासों में उत्कृष्टता के बारे में बताना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में कुछ अच्छे हैं, तो लोग इसे समय के साथ खुद के लिए देख पाएंगे या वे इसे किसी और से सुनेंगे। यदि आप बात करते समय बातचीत करते हैं कि आप कितने महान हैं, तो आप के साथ दूसरे लोगों के साथ मिलना मुश्किल होगा, क्योंकि उन्हें लगता है कि आप स्वयं केंद्रित हैं और संभवत: ऊब जाते हैं या नाराज़ महसूस करते हैं।
    • आप अपने हितों के बारे में बात किए बिना बात कर सकते हैं कि आप उनसे कितना बेहतरीन हैं यह जरूरी नहीं है कि आप किसी भी पुरस्कार का जिक्र करते हैं जो आपने जीता है, क्योंकि इससे लोगों को थोड़ा शर्मिंदगी महसूस होगी।
    • इसके बजाय, अन्य लोगों के गुणों की प्रशंसा करें उनके लिए यह बहुत दिलचस्प है
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 8

    Video: Sri Vidya, Episode 289 : साधना में हमसे पूरी सांस अंदर और पूरी सांस बाहर क्यों कराई जाती है?

    2
    बोलने से पहले सोचो एक अच्छा बोलने वाला होने का मुख्य भाग आपके मुंह से पहले अपने शब्दों पर विचार करने के लिए समय ले रहा है यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार है जो बोलने से पहले सोचता है या बोलने के दौरान भी सोचता है, तो यह आपके लिए धीमे रहने का समय है और विचार करें कि आपके शब्दों के लोग आपके आसपास के लोगों पर कैसे असर डालेंगे, ताकि आप उन्हें अपमानित न करें। यह भी एक अच्छी चाल है, क्योंकि आपको पता चल सकता है कि आप अपने आस-पास के लोगों को थोड़ा असुविधाजनक या उबाऊ कह सकते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि यह एक संवेदनशील प्रकृति का होगा, तो अपने सिर में एक प्रश्न पूछने के लिए कुछ सेकंड व्यतीत करें। यह आपके लिए कुछ पछतावा देने से बेहतर है
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 9

    Video: गुरु वाक्यम हिंदी एपिसोड 154 : जीवन में कुछ क्रिएट करने के लिए, मन का इस प्रकार प्रयोग करें |

    3
    बातचीत को एकाधिकार नहीं लें एक अच्छा संवादवादी कभी बातचीत को नियंत्रित नहीं करता- इसके बजाय, लोगों को बात करने और उन्हें सहज महसूस करने के तरीके के बारे में जानने के लिए। अगर आप दूसरों के साथ मिलना चाहते हैं, तो आप अपने बारे में और फिर से बात नहीं कर सकते हैं - इसके बजाए, आपको इसे दिलचस्प और आकर्षक बनाने के लिए पर्याप्त बात करनी चाहिए, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप आधे से अधिक बातचीत नहीं करते हैं आप केवल एक ही व्यक्ति करते हैं, इसलिए आपको ऊब नहीं होने या महसूस नहीं किया जाता है।
  • यदि आप एक समूह वार्तालाप में हैं, तो आप एक या दो मजेदार उपाख्यानों को बता सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि दूसरों ने बातचीत में भाग लिया। दूसरों को बोलने दो, जब उन्हें कुछ कहना है और उन्हें दिखाने में बाधा न पड़े तो वे गलत हैं
  • यहां तक ​​कि अगर कोई कहता है कि वह थोड़ा झूठा है, तो आपको उसके साथ हर छोटी बात के लिए बहस करने के लिए प्रलोभन से बचना चाहिए। इससे आप किसी भी दोस्त को जीत नहीं पाएंगे और निश्चित रूप से आप दूसरों के साथ मिलकर मदद नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 10



    4

    Video: छात्र राजनीति से जुड़ें या दूर रहें? | Sadhguru Hindi - जे एन यू में सद्‌गुरु - भाग 2

    उन विषयों से बचें, जो किसी विसंगति की ओर बढ़ने की संभावना है। अन्य लोगों के साथ मिलकर एक और तरीका आसानी से उन विषयों से बचें जो लोगों को आसानी से परेशान कर सकें। ये मुद्दे गर्भपात, समलैंगिक अधिकार, सामान्य राजनीतिक राय और शादी के बारे में विवादास्पद राय या बच्चों को उठाना एक बार जब आप लोगों को बेहतर तरीके से जान लेते हैं, तो आप उनके साथ अधिक गंभीर मुद्दों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जब आप पहले किसी बातचीत में दूसरों के साथ मिलना चाहते हैं, तो आपको अंत की योजना जैसे सबसे सुखद विषयों पर ध्यान देना चाहिए सप्ताह का, आपके शौक या अपने पसंदीदा बैंड
  • यदि कोई एक संवेदनशील विषय का उल्लेख करता है, तो वह अन्य लोगों के साथ मिलकर आपकी सहायता कर सकता है यदि आप बातचीत से कड़े शब्दों में उस विषय पर बातचीत कर सकते हैं जो पता करने में आसान है।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 11
    5
    आपके पास कुशलता होना चाहिए किसी बातचीत में अन्य लोगों के साथ मिलने की बात आती है तो स्पर्श महत्वपूर्ण होता है स्पर्श होने का अर्थ है आपके शब्दों को और आपके समय का ध्यान रखना। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी व्यक्ति को व्यक्तिगत सलाह देना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए जब वे अकेले हों, तो आपको शर्म महसूस न करें - ऐसा ही होता है जब आप किसी को बताते हैं कि उनके पास दांतों में कुछ है आपको ढीली टिप्पणी करने से बचना चाहिए, जैसे कि किसी को बताना है कि "विवाह जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है" और आप हमेशा बोलने से पहले दूसरों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।
  • कुशलता का एक और तरीका है किसी को बहुत व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करना जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि यह आपको दूसरों के साथ मिलाने में मदद करेगा, यह वास्तव में उन्हें आप से दूर ले जा सकता है
  • जो लोग स्पर्श करते हैं वे अन्य लोगों के साथ बात करते समय सांस्कृतिक अंतर भी पहचानते हैं इससे आपको यह देखने में मदद मिल सकती है कि आपकी टिप्पणियां अच्छी तरह से प्राप्त होंगी या नहीं।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 12
    6
    सामान्य रुचियां ढूंढें बातचीत में अन्य लोगों के साथ मिलना एक और शानदार तरीका है कि उनके पास क्या समान है, ताकि वे करीब पहुंच सकें। जब आप किसी के साथ बातचीत करते हैं, तो सुराग के लिए बने रहते हैं कि उनके पास समान हित हैं - उदाहरण के लिए, यदि वे एक ही राज्य या क्षेत्र से आते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वे एक ही खेल टीम के अनुयायी हैं। यद्यपि यह जरूरी नहीं है कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, उसके बारे में आपके पास कुछ समान है, आपको केवल एक या दो चीजों को आम में मिलना चाहिए, यह "बैचलर" के लिए आपका प्यार हो या डेसर्ट तैयार करने के लिए आपका जुनून होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप और कोई लगभग सभी चीजों के बारे में असहमत हैं, यदि दोनों 494 प्रशंसक हैं, तो आप इससे पूरी संबंध बना सकते हैं कभी किसी के साथ आम में होने के महत्व को कम मत समझो
  • भाग 3
    आपको विचार करना चाहिए

    छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 13
    1
    अपनी लड़ाई चुनें दूसरों के साथ मिलना एक और तरीका है जब आप वास्तव में तर्क या लड़ाई शुरू करना चाहते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि प्रत्येक छोटे से संघर्ष से निपटने के लिए मूल्य है, लेकिन वास्तविकता में यह आपके मुंह को सबसे अधिक समय से बंद रखने के लिए बेहतर हो सकता है। चाहे आप किसी सहकर्मियों या नए परिचित से बात कर रहे हों, राजनीति, खेल से लड़ने या समान रूप से चेक को विभाजित कैसे करना है, इसके लिए आमतौर पर बहुत कम कारण है। यद्यपि स्वयं का बचाव करना महत्वपूर्ण है, यह जानना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि आपके मुंह को बंद रखना बेहतर है।
    • इससे पहले कि आप किसी के साथ बहस शुरू करें, अपने आप से पूछें कि क्या वास्तव में इसके लायक है और आप उसे दिखाएंगे कि आप सही हैं। कभी-कभी यह अपने आप को बचाने के लिए इसके लायक है, लेकिन कभी-कभी लोगों के साथ मिलना आसान होता है
    • ऐसे कुछ तर्क हैं जिनमें आप जीत नहीं सकते हैं और विवाद शुरू करने के बजाय मतभेदों को स्वीकार करने के लिए बेहतर हो सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 14
    2
    लोगों को संदेह का लाभ दे दो जो लोग दूसरों के साथ मिलना कठिन पाते हैं, वे अक्सर सोचते हैं कि जब तक वे अन्यथा साबित नहीं करते हैं, जो लोग ज्यादातर लोगों के साथ मिलते हैं आम तौर पर दूसरों में सबसे अच्छा देखते हैं और यहां तक ​​कि जब उन्हें पर्याप्त जानकारी नहीं है तब भी इसे ग्रहण करते हैं। आपको यह मानने का प्रयास करना चाहिए कि जब तक आप सच्चाई की भयावह धारणा नहीं देते, जब तक कि आप इसे पूरा करने के लिए दूसरों को पर्याप्त समय न दें, यह आपके साथ मिलना आसान हो जाएगा।
  • किसी को कम से कम दो या तीन अवसरों को आपको समझा दें पहले इंप्रेशन में हर कोई अच्छा नहीं है
  • अगर किसी अन्य व्यक्ति ने आपसे मिलने वाले किसी के बारे में कुछ नकारात्मक कहा है, तो आपको उसे छोड़ने से पहले उन्हें मौका देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के साथ मिलें चरण 15
    3
    क्षमा करें अगर आपने कोई गलती की है सचमुच ध्यान रखने योग्य होने के लिए, आपको तब पहचानना पड़ेगा जब आप कुछ ऊपर पेंच करते हैं और आपको अपनी गलती को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए। चाहे आप एक आक्रामक टिप्पणी कर चुके हों या रात के खाने के लिए आधे घंटे तक पहुंच गए हों, अगर आप लोगों के साथ मिलना चाहते हैं, तो आपको अपनी गलतियों के लिए माफी मांगने का प्रयास करना होगा और इसे गंभीरता से करना चाहिए। इससे पता चलता है कि आपको दया है और आप केवल अपनी गलतियों को छिपाना नहीं चाहते हैं लोग आपके साथ बहुत आसानी से मिल सकते हैं यदि उन्हें पता है कि आपको नहीं लगता कि वे सही हैं।
  • जब आप माफी मांगते हैं, तो आंखों में लोगों को दिखाना उन्हें दिखाने के लिए इसका मतलब यह है दूसरे तरीके से मत देखो या अपने सेल फोन की जांच या लगता है कि आप कोई प्रयास नहीं डाल रहे हैं
  • दूसरों के साथ मिलाने की कुंजी भी इन गलतियों को फिर से करने से बचने के लिए है। यह माफी माँगने के लिए एक बात है और दूसरा है जो आपने शुरू किया था।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 16
    4
    अपने जूते रखो उन मुख्य तरीकों में से एक, जिन पर आप पर विचार किया जा सकता है और दूसरों के साथ बेहतर हो सकता है, उनसे बात करने से पहले खुद को अपने जूते में डाल कर अभ्यास करना है। इस बारे में सोचें कि आप किस तरह सोच और महसूस कर सकते हैं, और उस व्यक्ति के साथ अपने वार्तालाप को तदनुसार दर्जी कर सकते हैं। यद्यपि यह जानना असंभव है कि किसी दूसरे व्यक्ति के दिमाग में क्या होता है, यह प्रयास करने का प्रयास करने से आप दूसरों के साथ मिल सकते हैं, क्योंकि आप उनसे बातचीत करने के लिए प्रयास करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके सहकर्मी को परिवार के किसी सदस्य के नुकसान का सामना करना पड़ता है, तो आपको यह देखना चाहिए कि उसे संवेदनशीलता के साथ इलाज करना बेहतर है और कुछ बहुत गहराई से बात करने से बचें।
  • यदि आपका मित्र दो हफ्ते में शादी कर रहा है, तो वह उसे अपने सभी भावनात्मक समस्याओं के बारे में बताए जाने का सबसे अच्छा समय नहीं होगा क्योंकि वह सबसे अधिक प्रभावित होंगे।
  • छवि का शीर्षक दूसरों के साथ मिलें चरण 17
    5
    लोगों को धन्यवाद करने के लिए समय ले लो। आभार मानना ​​सबसे अच्छा उपाय माना जाता है। लोगों को बताने के लिए समय लें कि उन्होंने आपके लिए क्या किया है, आप अपने बॉस को धन्यवाद कार्ड लिखकर या अपने मकान को साफ करने में मदद करने के लिए अपने दोस्त को फूल देकर ऐसा करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप आभारी रहें आप दूसरों के साथ मिलना चाहते हैं यदि आप उचित समय पर उनकी योग्यता को नहीं पहचानते हैं, तो लोगों को आपके साथ मिलना मुश्किल होगा क्योंकि वे सोचेंगे कि आपको लगता है कि आप दूसरों को धन्यवाद देना बहुत अच्छा हैं।
  • किसी पत्र की शक्ति या कार्ड को धन्यवाद न मानें। यद्यपि यह पुराने ढंग से लग सकता है, वे वास्तव में लोगों को दिखा सकते हैं कि उनका आप कितना मतलब है
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 18
    6
    महत्वपूर्ण विवरण याद रखें उन लोगों को दिखाने का एक तरीका है जिन्हें आप वास्तव में परवाह करते हैं वे आपको बताए गए महत्वपूर्ण विवरणों को याद रखना है अगर आपको केवल कुछ ही मिनटों की जानकारी के बाद किसी व्यक्ति का नाम याद है, तो आप उसे पसंद करेंगे। यदि आप अपने भाइयों के नामों को याद करते हैं, तो आप और भी प्रभावित होंगे और संदेह का लाभ देने की अधिक संभावना होगी। लोगों को बताएं कि आप क्या कह रहे हैं ताकि आप उनसे यह बता सकें कि बाद में आपको बताकर उन्हें कितना ख्याल है
  • यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो जल्दी से भूल जाते हैं कि वे क्या कहते हैं, तो संभावना है कि लोग आपके साथ निराश या नाराज होंगे।
  • यदि आप वास्तव में परवाह करते हैं, तो आप कुछ महत्वपूर्ण विवरण भी लिख सकते हैं, जिस व्यक्ति ने आप से मुलाकात की है, वह आपको बता चुका है, ताकि आप अगली बार इसे याद कर सकें।
  • आपको जन्मदिन और वर्षगांठ भी याद रखना चाहिए इन तिथियों को जानने के लिए दूसरों को आपके साथ ले जाने में मदद मिल सकती है, क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि आपकी देखभाल है।
  • छवि शीर्षक के साथ दूसरों के साथ मिलें चरण 1 9
    7
    दूसरे व्यक्ति को स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करना दूसरों के साथ मिलना एक और तरीका है कि उन्हें अपने तरीके के बारे में अच्छा महसूस करने का प्रयास करें। उन्हें अपनी नई कटौती या हास्य की भावना के लिए ईमानदारी से सराहना, यदि आप इसका मतलब है, उन्हें चापलूसी के बजाय अपने चेहरे को हल्का होने दें, जब कोई व्यक्ति आपको देखने के लिए थोड़ा खुश देखकर आपकी तरफ से चलता है। उन्हें उन इलाके में सलाह के लिए पूछें जिन पर उन्हें हावी है कि आप वास्तव में उनके विचारों की कदर करते हैं।
  • लोग उन लोगों के साथ मिलते हैं जो उन्हें अच्छा महसूस करते हैं और अक्सर उन लोगों के साथ नहीं होते हैं जो उन्हें घृणा करते हैं। यह आसान है
  • दिन के अंत में, यह बहुत अधिक महत्वपूर्ण है कि आप दिलचस्प होने के बजाय दूसरों में रुचि रखते हैं उन्हें प्रभावित करने की कोशिश करने के बारे में ज्यादा चिंता न करें और इसके बजाय उनके बारे में चिंता करने पर ध्यान दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com