ekterya.com

मुस्कुराहट कैसे करें

क्या आप उस व्यक्ति बनना चाहते हैं जो कमरे में प्रवेश करती है और आपकी मुस्कुराहट के साथ इसे उजागर करता है? कुछ लोगों में मुस्कुराहट कुछ और अधिक प्राकृतिक है, लेकिन किसी अन्य आदत के साथ, यदि आप इसे अभ्यास करते हैं, तो यह करना बहुत आसान होता है। मुस्कुराते हुए मूड लिफ्टों और अन्य लोगों को खुश करता है यह एक बहुत शक्तिशाली अभिव्यक्ति है मुस्कुराहट जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

अपनी मुस्कान की उपस्थिति में सुधार करें
छवि शीर्षक मुस्कान चरण 1
1
अपनी मुस्कान बहुत अभ्यास करें क्या आपने कभी "आसान मुस्कान" के बारे में सुना है? आसानी से मुस्कुराते हुए लोग स्वाभाविक रूप से हंसते हैं, बिना किसी प्रयास के, जो आम तौर पर उनके आस-पास बनाता है उन्हें खुश महसूस करता है जब आप बहुत अभ्यास करते हैं, मुस्कुराहट आसान हो जाती है और आप ऐसा करते समय कम तनाव महसूस करेंगे। मुस्कुराहट का अभ्यास करें जो आपको सबसे आकर्षक लगता है जल्द ही आप अपने आत्मविश्वास को मुस्कान में बढ़ा देंगे और आप इसे इसके बारे में सोचने के बिना भी करेंगे।
  • अलग-अलग तरीकों से मुस्कुराते हुए आप की तस्वीरें देखें जब आपका मुंह खुला या बंद हो, तो क्या आप अपनी मुस्कुराहट को ज्यादा पसंद करते हैं? विभिन्न कोणों की जांच करें मुस्कुराहट कौन सा मुंह उज्ज्वल बनाता है? मुस्कुराहट आपको और अधिक लाभ पाने के लिए अपने अन्य विशेषताओं को दर्शाता है? कौन सा मुस्कुराहट सबसे स्वाभाविक है, जो आपको सबसे अधिक पहचानता है? उस मुस्कान को ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं, फिर इसे दर्पण के सामने अभ्यास करें जब तक कि ये पूरी तरह से बाहर नहीं आता। मुस्कुराहट को कितना अच्छा लगता है इस पर ध्यान दें, इस तरह आप दर्पण को देखे बिना इसे पुन: पेश कर सकते हैं।
  • अभ्यास अजनबियों को मुस्कुराते हुए। व्यक्ति और मुस्कान के साथ एक संक्षिप्त दृश्य संपर्क करें। जब आप यह कर रहे हैं, खुश चीजों के बारे में सोचो हर कोई मुस्कुराहट नहीं करेगा, लेकिन याद रखें कि जब वे ऐसा करते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है!
  • छवि शीर्षक मुस्कान चरण 2
    2
    अपने देखो के साथ मुस्कान. एक ईमानदारी से मुस्कान आँखों में स्वाभाविक रूप से खींचा जाता है इस मुस्कान को "ड्यूसेन का मुस्कान" कहा जाता है यह ऐसा कुछ नहीं है जो आप बहाना कर सकते हैं: जब आप तस्वीरों में मुस्कुराते हुए खुद को मजबूर करते हैं, तो आपकी आँखें मुस्कान नहीं करती यह तब होता है जब आप वास्तव में मुस्कुराते हुए महसूस करते हैं कि आप ड्यूसेन मुस्कुराते हैं एक प्रामाणिक और गर्म मुस्कान के लिए आंखें आवश्यक हैं
  • अपनी आँखों से मुस्कुराहट कैसे करें, इसके बारे में सोचें आईना और अपनी मुस्कान का अभ्यास करें, लेकिन केवल अपनी आँखों पर ध्यान केंद्रित करें कागज के एक टुकड़े के साथ आपके चेहरे के नीचे कवर करने के लिए सहायक हो सकता है कागज के साथ थोड़ा सा प्रयोग करें और आप देखेंगे कि आप अपनी आँखों से मुस्कुराए बिना अपने मुंह से मुस्कुरा सकते हैं, और आप केवल अपनी आँखों से मुस्कुरा सकते हैं।
  • जब आप अपनी आंखों से मुस्कुराते हैं, तो याद रखें कि आपको कैसा महसूस होता है और किन पेशियां काम करती हैं और कैसे। अभ्यास के साथ, आप अपनी आंखों से मुस्कुराहट, अपनी भावनाओं और मांसपेशियों की स्मृति पर भरोसा कर सकते हैं।
  • Video: How To Download Others Whatsapp Status | दुसरो के व्हाट्सप्प स्टेटस कैसे डाउनलोड करे

    छवि शीर्षक मुस्कान चरण 3
    3
    अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखें चिंता यह है कि आपके दाँत के बीच कुछ है या आपको बुरा सांस है इसलिए आपको मुस्कुराहट करने में डर लग सकता है। अपना मुंह ताजा और साफ रखने के लिए सक्रिय उपाय उठाकर चिंता के इन स्रोतों को समाप्त करें
  • रोजाना अपने दाँत और जीभ को ब्रश करें, डेंटल फ्लॉस लाएं जहाँ भी आप रात के खाने के बाद इसका इस्तेमाल करते हैं और हमेशा एक ताज़ा मौखिक हाथ (प्राकृतिक या व्यावसायिक) होता है।
  • अपने दंत चिकित्सक को नियमित रूप से अपने दांतों के मूल्यांकन और सफाई के लिए, साथ ही साथ अपने दांत या अन्य उपचारों को सीधा करने के लिए जरूर जाएं यदि आपको उनकी आवश्यकता है जब आप मुस्कुराते हैं, लोग अनिवार्य रूप से आपके मुंह को देखते हैं, तो इन युक्तियों का पालन करने से आपको एक बेहतर प्रभाव बनाने में मदद मिलेगी और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्वस्थ मुंह आपको अपने मुस्कुराहट के साथ अधिक आत्मविश्वास महसूस कर देगा।
  • यदि आपके दाँत दाग रहे हैं, तो उस आदतों के बारे में सोचें और धूम्रपान करने जैसी इन हानिकारक आदतों के प्रभाव को कम करने की कोशिश करें, बहुत ज्यादा रेड वाइन पीने, कॉफी पीने, सोडा आदि। आप उन्हें ब्लीच भी कर सकते हैं यदि आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है
  • अपने होंठों को स्वस्थ रखने से बचें पाले हुए होंठ.
  • बुरा सांस लड़ो यदि यह सतह पर है, सफाई और मुंह ताज़ा करने वाला आदर्श उपचार है। यदि वे काम नहीं करते हैं, तो यह एक अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या का संकेत हो सकता है, इसलिए अपने चिकित्सक से जांच करें
  • विधि 2

    सही कारणों से मुस्कुराओ
    छवि शीर्षक मुस्कुराहट चरण 4
    1
    अपनी मुस्कान ईमानदारी से करें हालांकि यह, मुस्कान जब आप, घिनौने गुस्सा आता है, परेशान या कुछ बुरा कर मुस्कान उन परिस्थितियों के लिए संभव है यह लोगों को आप से सावधान कर देगा। एक ईमानदारी से मुस्कान बहाना मुश्किल है। क्योंकि यह एक समग्र चमक के साथ आता है दूसरों एक वास्तविक मुस्कान का पता लगा सकते, मुस्कुराती आंखों के बाहरी कोनों पर crinkle और निचले पलक सिकुड़ता है, के साथ साथ आप एक आश्वस्त रवैया मदद करता है कि दर्शक अपनी उपस्थिति के साथ अधिक सहज महसूस करने के लिए दिखाई देते हैं। ईमानदारी से मुस्कुराओ करने के लिए, निम्नलिखित करें:
    • मुस्कुराओ मत जब आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, लेकिन दूसरों को यह धारणा है कि वे आप पर विश्वास नहीं कर सकते हैं। पूरे दिन मुस्कुराते हुए कुछ भी गलत नहीं है
    • याद रखें कि जब आप एक मुस्कुराहट मुस्कुराते हैं तो ऐसा क्या लगता है हर बार जब आप मुस्कुराते हैं, तो महसूस करने की कोशिश करें।
  • स्माइल चरण 5 नाम की छवि
    2
    मुस्कान जब आप अच्छा महसूस करते हैं एक ईमानदारी से मुस्कान से आता है सुख, आशावाद और अपने दिल से अच्छी भावनाएं आनंद लें अगर आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, उसके लिए चीजें ठीक हो जाए, अगर किसी और के मजाक अजीब हो जाए, अगर अच्छा सूरज हो, या यदि आप अपने पसंदीदा भोजन खाने के बारे में हैं खुश होने और मुस्कुराहट करने के कई कारण हैं!
  • यहां तक ​​कि जब आप बहुत खुश नहीं महसूस करते हैं, तो आप मुस्कान के कारण पा सकते हैं। अपने जीवन में होने वाली सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करें यह आपके मनोदशा को उठाएगा और आप महसूस करेंगे कि मुस्कुराहट आसान है।
  • जब आपको किसी व्यक्ति या स्थिति का सामना करना पड़ता है जिससे आप परस्पर विरोधी महसूस करते हैं और आपको औपचारिक या मुस्कुराहट होने के बीच में सोचते हैं, तो मुस्कुराहट के पक्ष में दुबला हो सकता है उस व्यक्ति या स्थिति के बारे में अपने दिल में कुछ सकारात्मक देखो और एक मुस्कान स्केच करने के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • छवि शीर्षक स्माईल चरण 6
    3



    प्यार के लिए मुस्कान आपके लिए महत्वपूर्ण किसी के बारे में सोचें (हो सकता है कि आपके सामने मुस्कुराते हुए व्यक्ति) या जो कुछ आप वास्तव में कर रहे हैं जब आप अपने आस-पास के लोगों से प्यार करते हैं और जब आप आम तौर पर मानवता से प्यार करते हैं, तब आप ईमानदारी, मैत्रीपूर्ण और सरल मुस्कुराहट करना आसान होता है। आपके पास सब कुछ के लिए आभारी रहें और आप देखेंगे कि मुस्कान अधिक स्वाभाविक रूप से आ जाएगा
  • स्माइल चरण 7 नाम की छवि
    4

    Video: धन से मुस्कुराहट नही बढ़ सकती :- क्रांतिकारी गौभक्त संत श्री जगदीश गोपाल जी महाराज

    जब आप बैठ जाएं मुस्कान चंचल. मुश्किल समय हमें बहुत गंभीर लोगों में बदल सकता है जीवन को एक साहसिक के रूप में देखें, अपने आप पर इतनी मेहनत न करें और अपने भीतर के बच्चे को खेलने दें। चंचल होने के कारण आपके चेहरे पर मुस्कुराहट बहुत अधिक आसानी से आ जाएगी।
  • विधि 3

    अपने दैनिक जीवन का एक हिस्सा मुस्कुराओ
    छवि शीर्षक मुस्कुराहट चरण 8
    1

    Video: Magic of Communication - बोलने का जादू कैसे सीखें

    Video: How to be Happy in Life - जीवन में खुश कैसे रहें - How to be Happy in Hindi - Monica Gupta

    उन परिस्थितियों में मुस्कुराहट जहां आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे। क्या आप दूसरों के बारे में सोचने के डर के लिए अपनी मुस्कुराहट में निहित हैं? मुस्कान ध्यान आकर्षित करते हैं, लेकिन यह अच्छा ध्यान की तरह है जैसा कि आप अपना दिन बिताते हैं, उस तरीके के बारे में सोचें, जिसमें मुस्कुराहट आपकी दुनिया को और अधिक सकारात्मक स्थान बना सकती है।
    • काम पर या अन्य पेशेवर बैठकों के दौरान मुस्कुराते हुए आपको अव्यवसायिक नहीं दिखता है इसके विपरीत, एक मुस्कान आपको मानव बना देता है और आपको और अधिक सस्ती दिखता है। लोग आपके प्रयासों की सराहना करते हैं और काम करते हैं जब आप मुस्कुराते हैं
    • मुस्कुराहट आपको असली दिखती है यदि आप मुस्कुराते हुए कमजोर दिखने से डरते हैं, तो स्वीकार करें कि मुस्कुराहट द्वारा सुझाई गई किसी भी प्रकार की भेद्यता ठीक है जो इसे इतना शक्तिशाली बनाती है आप दूसरों तक खुले हुए हैं और लोग इस तरह से बेहतर, एक गंभीर और निराशाजनक रवैये के बजाय प्रतिक्रिया देंगे। दूसरी ओर, एक व्यक्तित्व के साथ एक मुस्कान मुखर किसी भी पूर्वाग्रह की देखभाल करेंगे जो लोग आपके मुस्कान का इस्तेमाल आपके लिए करते हैं!
  • छवि शीर्षक मुस्कान चरण 9
    2
    कुछ स्थितियों में मुस्कुराहट मुश्किल हो सकती है पूछे जाने पर मुस्कुराहट मुश्किल हो सकती है, या तो तस्वीर के लिए या अपनी माँ को खुश रखने के लिए जब परिवार के सदस्यों को आप नहीं खड़े रह सकते हैं इसका कारण यह है कि आप स्वयं-सचेत महसूस करते हैं या मुस्कुराहट के लिए किसी गंभीर कारण के बिना। इन प्रकार के मामलों में, मुस्कुराहट आपके मुस्कुराहट की यादों से आपके सिर में थोड़ा-सा स्वर-मजाक या चुटकुले के साथ आने की जरूरत है।
  • तस्वीरों के लिए, आपको लगता है कि आपको चाहिए जितना 20% अधिक मुस्कुराएं
  • एक व्यापक मुस्कुराहट करें और अपने दांतों की शीर्ष पंक्ति दिखाएं। अपनी आँखों का उपयोग करने के लिए मत भूलना!
  • स्माइल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मुस्कान के फायदे का आनंद लें यदि आप मुस्कान करना चाहते हैं, तो यह वास्तव में उन लाभों को जानने में मदद करता है जो एक मुस्कान आपके दिन ला सकते हैं। निम्न लाभ अन्य लोगों के साथ अधिकांश दिन मुस्कुराहट साझा करने के साथ जुड़े हुए हैं:
  • मुस्कान छवि को बेहतर बनाता है चार्ल्स गॉर्डी ने एक बार कहा था: "आपकी उपस्थिति में सुधार करने के लिए एक मुस्कान सबसे सस्ता तरीका है।" आपको बस इतना करना है कि जब आप एक व्यक्ति को भ्रूभंग के साथ देखते हैं और आपको क्या महसूस होता है, तो आपको क्या लगता है, जब आप मुस्कुराते हुए व्यक्ति देखते हैं, जो बेहतर दिखता है?
  • मुस्कुराहट सब कुछ अच्छी तरह से पुन: बनाता है और वे शब्दों से बहुत अधिक कहते हैं। यदि आपने कोई गलती की है, तो कुछ अनावश्यक, अकेले महसूस किया, खोया या उदास हो गया है, एक मुस्कान आपके संतुलन को बहाल कर सकता है दूसरों को पता चलिए कि आप ईमानदार होने के लिए तैयार हैं और यदि आप इसे नुकसान पहुंचाते हैं तो आप क्षति की मरम्मत के लिए तैयार हैं।
  • मुस्कान विश्वास और सहानुभूति बनाता है एक मुस्कान एक बढ़िया तरीका है जो दूसरों के साथ कल्याण की परस्पर भावनाओं को स्थापित करने के लिए, व्यक्तिगत मुठभेड़ में या एक प्रस्तुति देने वाले समूह के सामने। एक्सप्रेस: ​​मैं ठीक हूं, आप ठीक हैं और हम एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे
  • मुस्कान आपको अच्छा महसूस करता है यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ा नीचे महसूस करते हैं, तो अपने मन में सकारात्मक विचार बनाएं और उन्हें अपनी मुस्कान में इस्तेमाल करें। यह चाल आपको बेहतर महसूस करने के लिए मन है, क्योंकि यह शारीरिक या भावनात्मक तनाव को कम करने के लिए एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है।
  • मुस्कान अन्य लोगों को अच्छा लगता है। खुले मुंह के साथ मुस्कुराहट एक भूखा की तुलना में बहुत दूर से दिखाई देती है, लोगों को आश्वासन देती है कि आप एक दयालु व्यक्ति हैं और जब लोगों को मुस्कुराहट दिखाई देती है तो इससे लोगों को अच्छा लगता है
  • झुर्रियां बेहतर होती हैं जब वे अभिव्यक्ति पंक्तियों के बजाय मुस्कान की रेखा के कारण होती हैं मार्क ट्वेन ने कहा: "झुर्रियों को केवल यह संकेत देना चाहिए कि मुस्कुराहट कहाँ है।" इस तरह से देखा गया, मुस्कुराहट आपके सामान्य चरित्र का एक संकेतक है, जो आपके जुनून के रूप में अधिक से अधिक की सराहना करता है!
  • खुशहाल जीवन के दीर्घकालिक परिणामों को मापने के लिए मुस्कुराहट एक अच्छा तत्व है वे संबंधित हैं स्वास्थ्य, सुख, मित्र, सफलता और लंबे जीवन
  • युक्तियाँ

    • आपको सही मुस्कुराहट करने के लिए सही दांतों की ज़रूरत नहीं है हर कोई सही दांत नहीं है, और उसमें कुछ भी गलत नहीं है सही दाँत प्यारे हैं, लेकिन एक बड़ा मुस्कान एक मानक दांत मॉडल पर निर्भर नहीं होता है। उसने कहा, यदि आप अपने दांतों से असहज महसूस करते हैं, तो आप मुस्कुराहट करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं, जो अच्छा नहीं है। यदि यह आपका मामला है, तो अपने व्यक्तित्व को महत्व देना सीखें या कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं को देखें। अन्यथा, यदि आप चाहें तो आप अपने मुंह से मुस्कुरा सकते हैं
    • मुस्कुराहट एक महान रक्षा तंत्र है अगर कोई आपकी अच्छी भावना को तोड़ने की कोशिश करता है, तो उसकी बुरी ऊर्जा को रद्द करने के लिए उस पर मुस्कुराएं
    • मुस्कान के अवसर आपके आस-पास हैं रस निकाल दो।
    • अध्ययन बताते हैं कि मस्तिष्क एक नकली मुस्कान और एक असली मुस्कान के बीच भेद नहीं कर सकता है। तो प्रतिकूल परिस्थितियों में भी मुस्कान याद रखना
    • क्या तुमने कभी कुछ के बारे में पागलपन से हँसे? उस स्मृति को ले लो, लेकिन अधिक नियंत्रित हंसी और उसके साथ आप एक अच्छा प्राकृतिक मुस्कान होगा
    • तस्वीरों में आप मुस्कुराहट को प्राकृतिक रूप देने के लिए हंसी या हँसते हुए एक छोटे से मुस्कुराहट कर सकते हैं।
    • यदि आप मुस्कुराते हुए अपने निचले होंठ को काटते हैं, तो आप कभी-कभी इश्कबाज़ी करने के लिए निविदा लग सकते हैं।
    • कोमल मुस्कुराहट की कोशिश करें: जितना दांत दिखाओ उतना ही नहीं, जब आप हंसते हैं इश्कबाज, मुलायम और मोहक के लिए यह सबसे अच्छा मुस्कुराहट है।
    • अजनबियों, विशेष रूप से अन्य पुरुषों पर मुस्कुराते समय कई पुरुष असहज महसूस करते हैं अगर यह आपका मामला है, तो उन्हें "हैलो" या "आप कैसे कर रहे हैं?" के साथ अनौपचारिक ग्रीटिंग प्रदान करते हैं।
    • मुस्कुराहट दूसरों को दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आप मैत्रीपूर्ण, सकारात्मक और बात करने को तैयार हैं। हमेशा अपने दिल से मुस्कुराहट याद रखें, न कि आपका मन

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने दाँत में पालक या कुछ फंसे नहीं हैं, लेकिन आप एक बुरा प्रभाव छोड़ देंगे। भोजन के बाद बाथरूम से बचें और अपने आप को जल्दी से साफ़ करें यह और भी महत्वपूर्ण है यदि आप जानते हैं कि आपके दाँत बचे हुए बचने के लिए प्रवण हैं या आपके पास ब्रेक हैं
    • नकली मुस्कान से बचें, भले ही आपने सही मुस्कुराहट का अभ्यास किया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com