ekterya.com

प्रेमपूर्ण रिश्ते को कैसे ताज़ा रखना

कोई बात नहीं, किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपके संबंध में कितना अच्छा संबंध है, कुछ बिंदु पर कुछ थोड़ा स्थिर होगा: एक ही दिनचर्या, एक ही परेशान करने वाली आदतों, वही उम्मीद के मुताबिक अनुभव। यह स्वाभाविक है जब दो लोग किसी भी अवधि के लिए एक साथ होते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि चीजों को ताज़ा करने के कोई तरीके नहीं हैं। समस्या क्षेत्रों की पहचान करके और दोनों नए अनुभवों और पुराने पसंदीदाों पर ध्यान केंद्रित करके, आप एक अच्छे रिश्ते को ताजा रखने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पुरानी लपटों को फिर से जगाएं

एक रिश्तेदार ताजा चरण 1 रखें शीर्षक वाली छवि
1
अपने अतीत की सराहना करते हैं लेकिन इसे बहुत ज्यादा आदर्श बनाना नहीं है अध्ययनों से पता चलता है कि स्थिर संबंधों में जोड़ों को उनके इतिहास की कम सटीक यादें मिलती हैं। अक्सर, वे अच्छे समय पर बहुत अधिक जोर देते हैं या उन कठिनाइयों और निराशाओं से बचने के लिए अतिरंजना करते हैं जो हमेशा मौजूद हैं और अब और अधिक गंभीर हैं
  • उदाहरण के लिए, अपने रिश्तों की शुरुआत की रात के भोजन और फिल्म पैटर्न की नकल करना और फिर से प्यार में आने की उम्मीद अवास्तविक है और उन उतार-चढ़ावों की ओर ध्यान नहीं देता जो निश्चित रूप से उस अवधि के साथ अनदेखी करते हैं जिसमें वे एक-दूसरे को जानना शुरू करते हैं हालांकि, इन यादों का उपयोग उन गुणों के बारे में सोचने के लिए करते हैं जो उन्हें पहले स्थान पर लाए थे, आपके अतीत के अनुभवों का अच्छा उपयोग है
  • रिश्ते हमेशा ऊर्जा और भावनाओं से भरा होते हैं और शुरुआती जादू का थोड़ा सा ठीक करने के लिए काम करना बाद में चीजों को ताज़ा करने का एक अच्छा तरीका है हालांकि, अपने अतीत के अवास्तविक आदर्शीकरण को हासिल करने की कोशिश करने से केवल अधिक निराशा का कारण होगा।
  • लक्ष्य को आपकी पहली खुश यादों को एक साथ पुन: बनाने के लिए होना चाहिए, जबकि आपको यह पता चल जाएगा कि आप और आपका संबंध अब अलग है। अतीत को प्रगति के लिए एक चिंगारी होना चाहिए।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 2 रखें शीर्षक वाला छवि
    2
    जैसा कि आप अब भी हैं, आपके संबंधों की शुरुआत का अनुभव करें। आपकी पहली तारीख को दोहराने के लिए यह एक अच्छा स्पर्श हो सकता है, फूलों से अच्छे रेस्तरां में नियमित रात के भोजन के लिए, जो आपको अच्छी रात के असहज चुंबन तक भुगतान कर सकता है। अपने साथी को देखने के लिए इसका प्रयोग करें क्योंकि वह अब नई आँखों के साथ है।
  • नियमित रूप से "शाम नियुक्तियों" की योजना बनाते हुए और सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए ऐसा करते समय अकेले रीनेक्टिंग के साथ अधिक समय बिताने का एक मजेदार तरीका हो सकता है। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है अगर उनके बच्चे हों
  • नियुक्तियों की योजना बनाकर मुड़ें, जिससे कि आदर्श रात की योजना बनाकर हर किसी को दूर करने का प्रयास कर सकें।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 3 रखें शीर्षक वाला छवि
    3
    इश्कबाज, चुंबन और एक छोटे से roguish हो। सभी रूटीनों को उबाऊ होना नहीं है हर दिन अपने साथी को चुम्बन करने का प्रयास करें - एक चुंबन नहीं, बल्कि अपने रिश्ते में शुरुआती चुंबन।
  • अपनी छेड़खानी तकनीक की कोशिश करें, जिसे संभवतः थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया है। यहां तक ​​कि अगर परिणाम दो के साथ समाप्त होता है कमरे में जाने के बजाय एक साथ हँसते हुए, यह एक मजेदार और आसान तरीका थोड़ी देर के लिए दिन को खुश करने का तरीका है।
  • समय के साथ-साथ प्यार को लिया जा सकता है सुनिश्चित करें न केवल यह कहने के लिए, बल्कि उसे केवल हाथों को पकड़कर या गहरे नज़र से संपर्क के साथ दिखाने के लिए। यह यौन मुठभेड़ों के दौरान आपका प्यार कहने और दिखाने का भी प्रयास करता है, चाहे वह गले लगाएगा, "गंदी बात" या दोनों के लिए क्या काम करता है।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 4 रखें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने साथी की एकमात्र उपस्थिति के लिए कृतज्ञता दिखाएं। रिश्ते की शुरुआत में, आप प्रत्येक पल को एक साथ सराहना करते हैं। हालांकि, एक बार जब आप बाद में नियमित रूप से फंस जाते हैं, तो एक-दूसरे के लिए आभारी होने के सभी कारणों को खोना आसान हो सकता है
  • ऐसे छोटे कार्यों के लिए भी महत्वपूर्ण धन्यवाद दें जिन्हें आप सराहना करते हैं, जैसे कि कचरा छोड़ने या बिलों को संतुलित करना आप रेफ्रिजरेटर या आपके साथी के काम के बैग में एक अच्छी नोट भी छोड़ सकते हैं।
  • अगर आपको अपनी कृतज्ञता को उकसाने में मदद की ज़रूरत है, तो यह सोचने की कोशिश करें कि आपका जीवन कैसा होगा, यदि आपके साथी ने कभी इसमें प्रवेश नहीं किया या गायब हो गया। यदि आपको लगता है कि चीजें इस तरीके से बेहतर होंगी, तो आपके रिश्ते में स्थिरता की तुलना में बड़ी समस्याएं हैं।
  • विधि 2
    फैन आग

    एक रिश्तेदार ताजा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    नई चीजों को एक साथ आज़माएं यह संभावना नहीं है कि पुराने यादों को रिलेश करने के लिए रिश्ते को ताज़ा करने के लिए पर्याप्त होगा। उत्साह और अनिश्चितता की भावना विकसित करने के लिए उन्हें एक साथ नई यादें बनाने की आवश्यकता है।
    • एक टीम के रूप में कुछ नया करें, यह स्काइडाइविंग, पाक कला कक्षाएं या एक गेंदबाजी लीग हो। यदि आप चीजों को आसान बनाते हैं, तो अगले नई चीज का चयन करें जो आप एक साथ प्रयास करेंगे। हालांकि, उन चीजों पर छड़ी करने की कोशिश करें जो दोनों आनंद ले सकते हैं
    • "नई चीजों की कोशिश" को बिस्तर पर भी बढ़ाया जा सकता है टेस्ट ऑयल, मोमबत्तियां, नई स्थिति, रोल-प्लेइंग गेम या जो कुछ भी आपके यौन दिनचर्या में थोड़ा सा स्वाद जोड़ सकते हैं।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 6 रखें
    2



    प्रत्येक एक की उपलब्धियों का जश्न मनाएं एक-दूसरे के लिए अपनी सराहना दिखाने के लिए और एक अच्छा समय होने के कारण आप में से किसी एक के लिए अच्छी खबर (एक पदोन्नति, एक सामुदायिक सेवा पुरस्कार, यहां तक ​​कि आपकी कार बीमा पर बहुत पैसा बचाओ) का उपयोग करें।
  • कभी नहीं मान लीजिए कि आपका साथी आपको उसके लिए कितना गर्व या खुश जानता है। उसे बताओ और उसे दिखाओ। लेकिन ध्यान रखें कि आप में से किसी एक की उपलब्धि टीम के लिए एक जीत है।
  • यह महान प्रयासों को भी मनाता है, भले ही वे नियोजित न हो जाएं। लगभग एक मैराथन खत्म करना या सपने की नौकरी के लिए अंतिम साक्षात्कार में पहुंचने से शहर में एक रात की योग्यता हो सकती है।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 7 रखें
    3
    आश्चर्य एक दूसरे को आपके साथी के लैपटॉप में चिपकाए गए एक उत्साहजनक नोट या आपकी आवाज मेल में कामुक संदेश आपके स्थायी स्नेह और प्रशंसा की छोटी अनुस्मारक के रूप में सेवा कर सकते हैं। नियमित रूटीन के बाहर कोई भी छोटा परिवर्तन मदद कर सकता है ताजा और दिलचस्प चीज़ों को बनाए रखने
  • जबकि रात्रिभोज योजनाओं या काम पर समस्याओं के बारे में संदेश भेजा जा रहा है, प्यार या प्रशंसा की एक आश्चर्यजनक अभिव्यक्ति बेहद योगदान कर सकती है।
  • बेशक, सबसे पुरानी गतिविधियों, जैसे फूल भेजना, थका हुआ घटना के लिए टिकट प्राप्त करना, अचानक नियुक्ति का आयोजन करना या अपने साथी के दूर रहने के दौरान घर को साफ करना भी काम कर सकता है।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    बच्चों के आसपास का समय ढूंढो बच्चों को मौलिक रूप से आप और आपके साथी के साथ अपने संबंध में बदलाव कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उनके साथ हर पल (या कम से कम ज्यादातर समय) का ख्याल रखते हैं, तो उनके द्वारा किए गए परिवर्तन और जो भी समय वे उपभोग करते हैं, वे रिश्ते में अक्सर समस्याएं बिगड़ते हैं।
  • कुछ और सोना जितना आसान हो सकता है एक फर्क पड़ सकता है यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं तो यह एक असंभव सपना लग सकता है, लेकिन अधिक आराम और ताज़ा होने से हर किसी के मूड में सुधार होता है, यह सकारात्मक चीजें भी देखना आसान बनाता है जो सकारात्मक परिवर्तन करती हैं और सकारात्मक परिवर्तन करती हैं।
  • अपने बच्चों को एक स्थान से दूसरे स्थानांतरित करने या खिलौने, टेलीविजन, आदि पर उनके झगड़े से निपटने के लिए अपने तनाव पर दया करने के लिए थोड़ा समय दें। बेशक, आपके अच्छे अनुभवों को भी साझा करें एक दूसरे को दिखाएं कि आप इसमें एक साथ हैं
  • मज़ा और रोमांस के लिए समय बनाओ अपने ससुराल वालों को थोड़ी देर के लिए अपने घर में रहने या थोड़ी देर रहने के लिए दाई का भुगतान करें। निशुल्क समय का लाभ उठाएं जब आप इसे अग्रिम रूप से या शेड्यूल कर सकते हैं (प्रत्याशा अभिमानी माता-पिता के लिए पूर्व खेल के रूप में काम कर सकते हैं!)
  • आप दोनों के लिए कुछ समय बिताने के लिए दोषी महसूस न करें, क्योंकि आपके बीच एक मजबूत, स्वस्थ और ताजा रिश्ता भी आपके बच्चों को लाभ होगा।
  • विधि 3
    समस्या क्षेत्रों की पहचान करें

    Video: 7 तरीके स्पार्क लाओ वापस एक रिश्ता में

    एक रिश्तेदार ताजा चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी प्रतिबद्धता पर विचार करें आम तौर पर लोग पैसे, काम, बच्चों या सेक्स के बारे में तनाव या असहमति जैसे परेशानियों के संबंध में कारणों के कारण होते हैं। हालांकि, गहराई से, सामान्य असम्बद्ध स्तर जैसे प्रतिबद्धता का असंतुलित स्तर आमतौर पर दांव पर होता है
    • अगर किसी पार्टी में रिश्ते के एक महत्वपूर्ण पहलू में एक पर्याप्त स्तर की प्रतिबद्धता नहीं होती है, जैसे कि परिवार का भुगतान करने के लिए कर्ज या अलग समय की बचत, परिणामस्वरूप घर्षण हर दिन एक आवर्ती लड़ाई की तरह लग सकता है।
    • प्रत्येक दूसरे से कमजोर लिंक की पहचान करने के लिए एक-दूसरे से बात करते हुए और एक साथ काम करके आप घर्षण के इन बिंदुओं को हल करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। तो हां, दोनों को अपनी प्रतिबद्धता पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ता है
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने "भावनात्मक पारदर्शिता" की जांच करें बेशक, स्वस्थ संबंध ईमानदारी पर आधारित होते हैं, लेकिन जिस तरह से एक ऐसी ईमानदारी को प्रस्तुत करता है वह भी महत्वपूर्ण है। किसी भी क्षेत्र में एक सीमा एक ताजा रिश्ता बर्बाद कर सकते हैं।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने साथी से चीजों को छुप रहे हैं, स्वार्थीपन से, उसे या किसी अन्य कारण को चोट पहुंचाने का डर। क्या आपके रिश्ते में लगातार तनाव पैदा करने के बहाने से बचने और खोजना है?
  • यदि ईमानदारी से आपकी समस्या नहीं है, तो विचार करें कि सच्चाई कहने का आपका तरीका बहुत सीधा या महत्वपूर्ण है या नहीं। आप अधिक सच्चाई के साथ शुद्ध सत्य कह सकते हैं?
  • एक रिश्तेदार ताजा कदम 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: सात प्रेम को पुनरारंभ करने के लिए प्रश्न

    3
    अध्ययन करें कि वे जिम्मेदारी कैसे साझा करते हैं यद्यपि एक रिश्ते के भीतर व्यक्तिगत पहचान और आत्मसम्मान बनाए रखना महत्वपूर्ण है, दोनों पक्षों को भी कई चीजों को साझा करने के लिए तैयार रहना होगा, जिसमें वे समस्याओं का सामना करना शामिल है। ज्यादातर समय, यह "मेरी" समस्या या "आपकी" समस्या नहीं हो सकती, लेकिन "हमारी" समस्या
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी बेरोजगार है, तो आपकी समस्या की तुलना में एक पैसा समस्या अधिक हो सकती है, खासकर जब आपके खर्च की आदतों को संबोधित करते हैं हालांकि, नियमित रूप से दोष देने पर लगभग किसी भी संबंध को खराब होगा
  • एक बेसबॉल क्लब की तरह, जब किसी रिश्ते में "त्रुटि" होती है, तो पूरी टीम को इसके साथ सौदा करना पड़ता है और इसे दूर करने के लिए काम करना पड़ता है।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 12 रखें
    4

    Video: कैसे आपके संबंध सुधार करने के लिए

    प्रशंसा के अपने भावों का विश्लेषण करें चाहे आपके पास 6 महीने, 6 साल या 6 दशकों के रिश्ते हैं, यह बहुत संभावना है कि आप अपने साथी की आंखों की लालसा पर न देखें और "मैं आपको प्यार करता हूँ" या "धन्यवाद" जितनी बार आपने शुरुआत में किया था। समय के साथ, रिश्तों में ध्यान देने का केंद्र समस्याओं को हल करने के लिए स्नेह और प्रशंसा दिखाने से आगे बढ़ता है: बच्चों को परिवहन, बंधक भुगतान आदि।
  • रिश्ते के लिए काम करना जारी रखने के लिए एक साथ समस्याओं का समाधान करना अनिवार्य है, लेकिन यह निर्धारित करता है कि क्या यह दृष्टिकोण आपको असली प्रशंसा व्यक्त करने से रोकता है जो प्रत्येक दूसरे के लिए महसूस करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com