ekterya.com

कैसे एक आदर्श जोड़े बनने के लिए

एक "परिपूर्ण मैच" एक खुश जोड़े है जो एक-दूसरे के मतभेदों का आनंद लेना सीखते हैं और विशेष रूप से कुछ खास बनाने के लिए हर रोज मिलकर काम करते हैं। अच्छे रिश्तों को दृढ़ता और विकसित करने के लिए प्रयास और देखभाल की आवश्यकता होती है, ताकि दोनों को पूरा किया जा सके। यहां तक ​​कि सबसे खुशी और स्वास्थ्य संबंधी संबंधों में कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता शामिल है, लेकिन दृढ़ता से प्यार करने का पुरस्कार निश्चित रूप से इसके लायक है।

चरणों

भाग 1

सबसे अच्छे जोड़े रहें
एक सही युगल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपना आत्मविश्वास प्राप्त करें और इसे खोना मत। आपके साथी के लिए यह महसूस करने के लिए कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं, आपको एक विश्वसनीय और भरोसेमंद साथी होना होगा। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप उसे दिखाते हैं कि आप हमेशा अपने वादे रखते हैं और आप अपने साथी के लिए एक विश्वसनीय साथी बन सकते हैं। विश्वसनीय और भरोसेमंद होने के नाते आपको यह दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं और आप इसे गंभीरता से लेते हैं। अपने विश्वास कमाने के कुछ सुझाव निम्न हैं:
  • आपको हमेशा अपना शब्द रखना चाहिए जब आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो करो।
  • अपने साथी के साथ अपने सभी वादों को पूरा करें, लेकिन आपको अन्य लोगों के साथ अपने वादे भी पूरा करना होगा ताकि आप अपने जीवन के सभी लोगों से मिल सकें।
  • उसे झूठ मत बोलो या सच्चाई को अतिरंजित मत करो। आपके साथी को विश्वास है कि आप क्या कहते हैं और करते हैं।
  • एक बिल्कुल सही युगल चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्येक दूसरे चीजों को एक-दूसरे को बताएं उन चीजों को बोलना जो आमतौर पर निजी होते हैं, रिश्ते को मजबूत करने का दूसरा तरीका है। ऐसी चीजें साझा करना जो आप अन्यथा गुप्त रखेंगे क्योंकि आपका सबसे बड़ा डर आपके साथी को दिखा सकता है कि आप भी उस पर भरोसा करते हैं। यह दोनों के बीच खुला संचार स्थापित करने में भी मदद करेगा, जो कि बहुत महत्वपूर्ण है। यह चीजें हैं जो अपने साथी सुनना नहीं चाहते हो सकता है के बारे में बात मतलब हो सकता है, लेकिन ईमानदार होना और कमजोर की मदद से अपने रिश्ते में विश्वास और भावनात्मक अंतरंगता, जो अपने प्रेम दृढ़ रहना करने के लिए मदद मिलेगी का निर्माण।
  • एक सही युगल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आपको सहयोग करने के लिए तैयार होना चाहिए। असहमति सबसे प्रेमपूर्ण रिश्तों में भी होती है और परिपक्व तरीके से इन असहमति से निपटना महत्वपूर्ण है। यह सोचने से बचें कि "विजेता" और "हारने वाला" होगा और समस्याओं के बीच एक मध्य बिंदु तक पहुंचने का प्रयास करें:
  • जवाब देने से पहले अपने साथी के कहने पर हमेशा ध्यान से सुनो।
  • जब आप अपने साथी की बात सुनते हैं, तो न केवल जवाब सुनिए, बल्कि उसे समझने के लिए कि वह क्या कहता है।
  • निर्णय लेने से बचें और हमेशा अपने साथी के नजरिए से चीजों को देखने की कोशिश करें।
  • एक परिपूर्ण युगल चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    धैर्य और माफी का अभ्यास करें यह महत्वपूर्ण है कि जब आप "माफ करना" या "मैं आपको माफ़ करता हूँ" कहें तो आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं। ईमानदारी, विशेष रूप से माफी के बारे में, एक स्वस्थ रिश्ते में बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे समय आएँगे जब आपको लगता है कि यह आपको पागल बना देगा, लेकिन धैर्य आपको कठिन परिस्थितियों का सामना करने में मदद करेगा और माफी आपसे दूर होने में मदद करेगी। धैर्य और क्षमा समर्थन के सबसे मजबूत रूप हैं।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आपके साथी को जो भावना महसूस होती है वह उतना ही वास्तविक है जितना आपको महसूस होता है।
  • पहले व्यक्ति "I" में वाक्यों के साथ अपने साथी के साथ संवाद करें "मैं धीरज रखने की कोशिश करता हूं, लेकिन मुझे निराश लगता है क्योंकि ..."।
  • अपने साथी के साथ निराशाजनक परिस्थितियों पर चर्चा करें और यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि आपकी अधीरता क्या हो रही है यदि आप कर सकते हैं, इन स्थितियों से बचें, जब वे एक साथ होते हैं यदि आप उनसे बच सकते हैं, इस समय के दौरान धैर्य का अभ्यास करने के लिए तैयार रहें और शांत रहने की कोशिश करें।
  • एक सही युगल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक अलग समय का आनंद लें जब आप प्रेम में होते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप एक साथ अपने सभी समय बिताना चाहते हैं, लेकिन एक खुश रिश्ते के लिए अलग-अलग समय व्यतीत करना एक महत्वपूर्ण घटक है। अपने आप को समर्पित करें और अलग-अलग हितों और गतिविधियों की तलाश करें ताकि प्रत्येक व्यक्ति को खुद के लिए थोड़ा समय लगे। पेंटिंग क्लास को आज़माएं या मनोरंजक स्पोर्ट्स लीग में शामिल हों अलग-अलग हितों के साथ आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने में और आपको अधिक अनुभव प्रदान करने में मदद मिलेगी, जब आप दोबारा एक साथ आएंगे तो आप अपने साथी के साथ साझा कर सकते हैं। साथ ही, आपके साथी को याद आती है कि आपको यह कितना ज़रूरी है
  • एक सही युगल नाम वाली छवि चरण 6
    6
    अपने साथी को प्रोत्साहित करें आप जानते हैं कि आपका साथी अद्भुत है, लेकिन रिश्तों की प्रगति के रूप में, कभी-कभी यह काम, जिम्मेदारियों और जीवन से अधिक हो जाता है। सबसे सफल जोड़े एक-दूसरे को प्रोत्साहित करने और एक-दूसरे की उपलब्धियों को मनाने के लिए समय लेते हैं। आपकी आशाओं और सपनों के बारे में अक्सर बात करें, और अपने साथी को प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करें। अपने साथी को प्रोत्साहित करने में मदद करने के लिए कुछ सुझाव निम्न हैं:
  • उसे नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए तैयार करने में मदद करें आप अपने रिसाइम को प्रिंट कर सकते हैं और एक नोट पेस्ट कर सकते हैं जो आपके फ़ोल्डर में "शुभकामनाएं" कहता है।
  • जब आप किसी लक्ष्य को प्राप्त करते हैं, भले ही यह कुछ छोटा हो, तो इसे खाने के लिए मनाने के लिए, एक कार्ड या घर पर मिलने के दौरान एक अतिरिक्त बड़ा गले लगाओ।
  • कुछ कक्षाएं जो आप ले सकते हैं या सेमिनारों का पता लगाएं जिन्हें आप अपने लक्ष्यों के करीब लाने में मदद करने के लिए भाग ले सकते हैं।
  • एक सही युगल शीर्षक वाली छवि चरण 7



    7
    एक-दूसरे का आदर करना यह याद रखना महत्वपूर्ण है, भले ही आपको लगता है कि आपका साथी या आपका रिश्ता सही है, यह वास्तव में नहीं है। कोई भी सही नहीं है और हम सभी गलतियां करते हैं अपने साथी का सम्मान करने का अर्थ उसे महत्वपूर्ण नहीं माना जाता है और सबसे कठिन समय के दौरान संवाद करने का प्रयास करता है।
  • अप्रिय शब्दों के साथ चिल्लाओ या अपमान मत करो।
  • कभी अपने साथी को हेरफेर करने की कोशिश न करें या उसके खिलाफ अपने रहस्य का इस्तेमाल करें।
  • कभी अपने विश्वास को धोखा दे मत।
  • आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि आप अपने साथी में कितना महत्व देते हैं और इसे कभी भी स्वीकार नहीं करते हैं।
  • भाग 2

    प्रेम को अंतिम बनाएं
    एक सही युगल शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    1
    रिश्ते पर लगातार काम करें एक दीर्घकालिक संबंध अच्छे और बुरे समय होते हैं और एक स्वस्थ रिश्ते को बहुत काम की आवश्यकता होती है। जैसा कि आपके प्रेम में परिवर्तन और अधिक स्थिर और अधिक अंतरंग होने के लिए कुछ नया और रोमांचक होने से परिवर्तन होता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को एक विशेष व्यक्ति की तरह महसूस करते हैं, सराहना करते हैं और प्यार करते हैं। आपको अपने रिश्ते पर सक्रिय रूप से काम करने और समस्याओं को हल करने की जरूरत है क्योंकि वे उन्हें अनदेखा करने और उन्हें गायब करने की प्रतीक्षा करने के बजाय आते हैं। संचार कुंजी है!
    • अपने साथी के साथ रहने का प्रयास करें और जब वह बोलता है तो सक्रिय रूप से वह क्या कहता है।
    • अपने साथी के साथ अपने लक्ष्य को जितना संभव हो उतना खुला और ईमानदार बनाओ और उन सभी समस्याओं पर तुरंत चर्चा करें।
    • आपकी भावनाएं तीव्र होने पर संप्रेषण से बचें जब आप शांत होते हैं और तटस्थ भावनात्मक स्थिति में चर्चा करना सबसे अच्छा होता है
    • अपने साथी को अधिक बार बताएं कि आप उसकी सराहना करते हैं और उसे पता है कि आप उसे मंजूर नहीं लेते हैं
  • एक सही युगल नाम वाली छवि चरण 9
    2
    प्यार रहें यह हमेशा अपने साथी को दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने कार्यों और शब्दों के मुताबिक कितना परवाह करते हैं स्नेह शांत और आरामदायक है और दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाए रखने में भी मदद करता है। हालांकि, प्यार और चुंबन के रूप में सिर्फ शारीरिक नहीं होना चाहिए, लेकिन यह किसी भी तरह का संकेत हो सकता है जिससे आपको पता चल सके और अपने साथी को लगता है कि आप उससे प्यार करते हैं उदाहरण के लिए:
  • अपने साथी के लिए कुछ करो जिसे आप जानते हैं कि वह सराहना करेंगे। यह ताजा कपड़े धोने के कारण हो सकता है क्योंकि आप जानते हैं कि आप ऐसा नहीं करना पसंद करते हैं या सिर्फ एक केक बनाने के लिए क्योंकि यह आपका पसंदीदा है
  • उसे अपने सामान्य दिनचर्या के बाहर कुछ भौतिक स्नेह दे दो। अगर आप हमेशा अपने साथी को छोड़ने से पहले चूमते हैं, तो उसे चूमने से पहले खुद का समर्थन करके उसे बदलने का प्रयास करें। यदि आप सोफे पर बैठना और टीवी देखते हैं, तो बैठो ताकि आप अपने पैरों को छू सकें।
  • कुछ अप्रत्याशित करो हाथ में हाथ चलते समय, पैदल चलने में बिना किसी बाधा के चलते चलने की कोशिश करें। यह एक अप्रत्याशित आंदोलन है जो बहुत सनकी नहीं है और निश्चित रूप से इसकी प्रशंसा करेगा।
  • एक सही युगल शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: केंद्र सरकार का आदेश सभी राज्य सरकारों के लिए।इन शिक्षकों की नौकरी 1 मार्च 2019 के बाद जा सकती है?RK

    3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    हमेशा दूसरे के लिए अलग समय सेट करने का प्रयास करें जीवन आपके समय पर कब्जा करेगा और कभी-कभी ज़िम्मेदारियां भारी हो सकती हैं आराम करने और वास्तव में एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करने का प्रयास करें कभी-कभी, रिश्तों की प्रगति के रूप में, दूसरे के साथ आराम से रहना और आपकी रूटीन गुणवत्ता के समय को कमजोर कर सकती है। एक महीने में कम से कम एक बार स्पार्क का आनंद लें और खास कुछ करें। यह ऐसा कुछ है जो दोनों योजना और आशा कर सकते हैं, साथ ही स्पार्क को चिंगारी करने में मदद कर सकते हैं। वे एक ही पुस्तक को पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं और एक साथ बहस कर सकते हैं या एक टीवी शो देख सकते हैं और एक ही समय में हर सप्ताह एक साथ आनंद उठा सकते हैं।
  • एक सही युगल नाम वाली छवि चरण 11
    4
    मज़े करो और एक साथ हंसी करो स्थायी प्रेम हमेशा हर समय गंभीर नहीं होता है। सुनिश्चित करें कि वे एक साथ मज़ेदार हैं, दोनों रिश्ते की शुरुआत में और इस प्रगति के रूप में। हँसी सुखदायक हो सकती है, यह तनाव को दूर कर सकती है और अंतरंगता को मजबूत कर सकती है। प्यार से प्यार करता है दूसरे के साथ परेशान एक शक्तिशाली सनसनी है और अपने प्यार को स्थायी बना सकते हैं नई चीजों को एक साथ रोकना न रोकें और अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ दें। कहीं एक साहसिक यात्रा पर जाने के लिए बचाएं, जो कि किसी ने भी स्थानीय अवकाश से पहले का दौरा नहीं किया है या नजदीकी शहर में प्रकृति के ट्रेल्स का पता लगाया है।
  • एक सही युगल नाम वाली छवि 12
    5
    आपके सपनों के बारे में अक्सर बात करें एक स्वस्थ रिश्ते में होने के नाते आपके साथी के हाथ में दुनिया का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही साथ एक दूसरे की मदद करने के लिए बेहतर लोगों की मदद करना और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करना सबसे अच्छे तरीके से एक दूसरे का समर्थन करने के लिए और अपनी इच्छाओं को चैन करें, अपनी उम्मीदों के बारे में नियमित रूप से बात करें। ये बातचीत आपके अंतरंगता को मजबूत करेगी और आपको करीब लाएगी, साथ ही साथ आपके सामान्य लक्ष्यों को एक वास्तविकता बनने में मदद करेगी
  • अपने बचपन के बारे में बात करें और उन्हें बताएं कि क्या आपके भविष्य के परिवार की कैसी दिखने वाली उम्मीदें हैं।
  • उसे अपने सपनों के काम के बारे में बताएं, उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा एक रेस्तरां खोलना चाहते हैं
  • उसे बताएं कि आप हमेशा कैसे छुट्टी पर यूरोप जाना चाहते थे और एक साथ यात्रा के लिए सहेजने की योजना बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कोई "सही" संबंध नहीं है केवल आप और आपके साथी को पता है कि उन्हें क्या चाहिए और आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com