ekterya.com

किसी को तुमसे प्यार कैसे भूलना

सभी चीजों का अंत होना चाहिए: इसमें रिश्तों को भी शामिल किया गया है। किसी को प्यार करना भूलना अब असंभव लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो, इस सुरंग के अंत में एक प्रकाश है। समय के साथ, और सही रणनीतियों के इस्तेमाल से दर्द कम हो जाएगा और आपको फिर से अच्छा लगेगा।

चरणों

भाग 1
सब कुछ निकालें

छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 1
1
अपनी भावनाओं को दबाने न दें. रोता है। जीवित आंसू रोएं एक तकिए पर चिल्लाओ वह दीवार पर अश्लील बोल रहा है किसी को भूलने के प्रारंभिक चरणों के दौरान, आप दुखी महसूस कर सकते हैं आपको उन भावनाओं को सचमुच उनको मुक्त करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए स्वीकार करने की आवश्यकता है।
  • अनुसंधान बताता है कि चिंता खुद मस्तिष्क में असली दर्द के रूप में पेश कर सकती है। अध्ययन बताते हैं कि टूटे दिल के साथ उत्तरदाताओं का दिमाग कोकीन संयम के साथ एक व्यक्ति के मस्तिष्क के समान है। हालांकि, ऐसा लगता है कि प्यार की कमी पर काबू पाने के लिए सर्वोत्तम मार्ग भावनाओं को दूर करना है
  • अस्वीकार कुछ नहीं प्राप्त करता है बुरी भावनाओं को दूर नहीं जाना सिर्फ इसलिए कि आप उन्हें अनदेखा करते हैं। किसी भी स्थिति में, आपकी भावनाओं को अनदेखा करने से केवल जोखिम बढ़ जाता है कि वे बाद में विस्फोट करेंगे।
  • यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार है जिसे शारीरिक रिलीज की आवश्यकता है, तो जिम पर जाने के बारे में सोचो और एक पंचिंग बैग या एक पुतली में अपने दु: ख को छोड़ दें।
  • गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: जिसे प्यार करते है उससे शादी होकर ही रहेगी | प्रेम विवाह का अचूक टोटका और मंत्र | Love Marriage

    क्रोध का सहारा लेने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आप का एक हिस्सा वास्तव में क्रोधित हो सकता है। यह ठीक है, लेकिन आप गुस्से से विकृत या अपने दर्द को छिपाने से बचना चाहिए। क्रोध आपको कम संवेदनशील महसूस कर सकता है, वास्तव में, यह शायद आपको नियंत्रण में महसूस करता है और आपको अपनी ऊर्जा को निर्देशित करने के लिए कुछ देता है हालांकि, अपने दर्द से उबरने और वर्तमान स्थिति को स्वीकार करने का एकमात्र तरीका है कि खुद को गुस्से में छिपी अन्य भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें।
  • क्रोध एक माध्यमिक भावना है। आपके क्रोध की सतह के नीचे छिपी हुई भावनाओं को ध्यान नहीं दिया जा सकता है, निराश, प्रयोग किया जाता है, अयोग्य और अस्वीकार कर दिया जाता है। इन सभी भावनाओं को आप संवेदनशील महसूस कर सकते हैं ताकि आप मनोवैज्ञानिक विश्राम की एक विधि के रूप में क्रोध का उपयोग कर सकें।
  • अपने क्रोध के बारे में जानने के लिए, अपने प्रतिबिंब को सुनो यदि आप अपने आप को सोचते हैं कि "कोई मुझे कभी प्यार नहीं करेगा", तो यह अस्वीकृति की भावनाओं का प्रतीक हो सकता है या अयोग्यता से हो सकता है। अपने विचारों को एक दिन के लिए ध्यान में रखकर यह निर्धारित करें कि आप जो अन्य भावनाएं अनुभव करते हैं
  • इसके अतिरिक्त, क्रोध को जुनूनी हो जाता है यदि आप अपने पूर्व व्यक्ति या अपने दोस्तों के साथ बुरी तरह से बोलते हैं या उस व्यक्ति के साथ "गलत" सब कुछ से घबराते हैं, तो आपके विचार अभी भी उस व्यक्ति से लगातार भर रहे हैं दूसरे शब्दों में, क्रोध आपको अपने जीवन के साथ जारी रखने की अनुमति देने के बजाय आपको अपने स्थान पर रखेगा।
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से प्यार हैं चरण 3
    3
    अपने आप को लाड़ प्यार अपने आप को चॉकलेट का एक बॉक्स खरीदें या कंटेनर से सीधे आइसक्रीम खाएं उस ब्रांड पोर्टफोलियो या उस नए डिवाइस को खरीदें जिसे आपने महीनों के लिए अपनी जगहों में लिया था स्पा पर जाएं या नये कैफे में दोपहर का खाना लें, जो कि हर कोई प्रशंसा कर रहा है। चूंकि आप एक कठिन समय से गुज़रेंगे, आपको अपने आत्माओं को उठाने के लिए खुद को थोड़ा ढोलना चाहिए और यह ठीक है।
  • लोग अक्सर सुखदायक भोजन की तलाश करते हैं, जब वे इतना अच्छा महसूस नहीं करते। अनुसंधान से पता चलता है कि जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते या अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करते तब तक सचेत अपानत्व आमतौर पर हानिरहित होते हैं
  • उसने कहा, आपको अपने लिए सीमा निर्धारित करनी चाहिए यदि आप कर्ज में आते हैं, तो आप कचरे से भरा घर के साथ समाप्त होते हैं या आपको 18 किलो (40 पाउंड) मिलता है, आप केवल पहले की तुलना में अधिक दुखी महसूस करेंगे। अपने आप को लाड़ प्यार, लेकिन अपने संसाधनों के लिए छड़ी और हानिकारक व्यवहार है कि विनाशकारी से समृद्ध बजाय टाल।
  • गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    संगीत सुनें आप टूटने के बारे में संगीत सुनने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, उदास संगीत सुनने से आपको बुरा नहीं लगेगा इस तरह का संगीत वास्तव में आपकी मदद कर सकता है आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपके दर्द को साझा करता है और यह कि आप अकेले नहीं हैं जो आपको लगता है। इसके अलावा, यदि आप कोरस में रोते और गाते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को स्वस्थ तरीके से व्यक्त करेंगे। जब आप समाप्त करेंगे, तो आप बेहतर महसूस करेंगे
  • यह वैज्ञानिक रूप से ज्ञात है कि संगीत सुनने में चिकित्सीय प्रभाव है यह आपकी हृदय गति को कम कर सकता है और तनाव को दूर कर सकता है।
  • गेट ऑवर एओन यू ए यू लव फॉर 5
    5
    अपने आप को सुन्न महसूस करने की अनुमति दें समय के साथ, अपने आप को बिना मजबूती के बाद, आप थोड़ा सुन्न या "अंदर मरे" महसूस कर सकते हैं। चिंतित मत हो यह बहुत से लोगों के लिए बिल्कुल प्राकृतिक जवाब है
  • अक्सर, शुद्ध थकान की वजह से इस संवेदना की भावना रोने और उच्च ऊर्जा भावना के अन्य रूप मानसिक और शारीरिक रूप से थकाऊ हो सकते हैं। परिणामस्वरूप, भावनाओं के इन चक्रों को समाप्त करने के बाद, आप कुछ और महसूस करने के लिए बहुत थक महसूस कर सकते हैं
  • छवि ओवर शीर्षक किसी से आप किसी के प्यार चरण 6
    6
    अपने दोस्तों के साथ बात करें करीबी दोस्त के सहायक कंधे पर निर्भर होने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण हो सकता है। कभी-कभी अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हुए उन्हें हवाएं और आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका है एक मित्र आपको यह पहचानने में मदद कर सकता है कि आपको क्या लगता है कि वह सामान्य है। इसके अलावा, प्रकाश में अपने सभी कुंठाओं को दूर करने से आप उन्हें बेहतर समझ सकते हैं और उन्हें हल कर सकते हैं।
  • एक दोस्त, जो आपको सलाह दे सकता है, उससे बात करने के लिए एक अच्छा व्यक्ति हो सकता है, लेकिन किसी भी दोस्त को सुनने के लिए तैयार होना चाहिए थोड़ा सा मदद करने में सक्षम होना चाहिए। आपकी भावनाओं को जारी करना, इस मुद्दे को हाथ में तय करना जितना महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    7
    एक डायरी में लिखें यदि आप अपने दोस्तों को ब्रेक देना चाहते हैं या आपके पास कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके साथ आप बोलने में काफी सहज महसूस करते हैं, तो अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से लिखें यह अभ्यास आपको आपकी भावनाओं को निहित और जारी करने में मदद कर सकता है एक डायरी में लेखन में मानसिक स्वास्थ्य के लिए कई फायदे हैं I यह हमारे विचारों और भावनाओं को स्पष्ट करने, एक दूसरे को बेहतर समझने, तनाव को कम करने, समस्याओं को हल करने और असहमति को हल करने में मदद करता है (उन्हें किसी अन्य व्यक्ति के दृष्टिकोण से लिखकर)।
  • आप अपनी जर्नल का उपयोग भावनाओं या घटनाओं को स्वीकार करने के लिए भी कर सकते हैं, जिन्हें आप दूसरों को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त बहादुर महसूस नहीं करते हैं
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 8
    8
    आपके द्वारा दुःख में खर्च किए जाने वाले समय की सीमा को सीमित करें यद्यपि आपको अपने आप को दुखी होने की अनुमति देने की आवश्यकता है, आपको यह भी समझना होगा कि एक निश्चित बिंदु है जहां आपके लिए सबसे अच्छी बात है कि आप को आगे बढ़ने के लिए बाध्य करना है। यह विफल रहने के लिए स्वस्थ नहीं है कि रिश्तों को आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में बढ़ने और संपन्न होने से हतोत्साहित करते हैं। अपने आप को समय दें, लेकिन फिर से बाहर जाने के लिए संकोच न करें और अपने जीवन को बहुतायत से जीवित रखें।
  • एक तारीख या एक सामान्य समय अवधि अग्रिम में सेट करें अपने आप को अपने पूर्व के साथ संबंध में बिताए हुए आधे समय के बारे में बताएं या आपको पसंद आए व्यक्ति के लिए आह्वान करें। इस समय के दौरान, जितना आप की जरूरत है उतनी उदास हो जाओ। फिर, आगे बढ़ें, भले ही आप अभी भी निराश हो जाना चाहते हैं
  • भाग 2
    कट गठबंधन

    छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 9
    1
    अनावश्यक संपर्क से बचें इसका अर्थ यह नहीं है कि कॉलिंग, ईमेल नहीं भेज रहा है और आपके सपनों के कैरियर के दौरान प्रश्न में व्यक्ति में "गलती से" उछाल नहीं। यदि आप किसी को भूलना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को ठीक करने का मौका देने के लिए उन दोनों के बीच पर्याप्त दूरी लगाने की जरूरत है।
    • बेशक, अगर आप काम करते हैं या दूसरे व्यक्ति के साथ कक्षाएं करते हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है इस मामले में, सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन लोगों के साथ अपनी बातचीत को सीमित कर सकते हैं जो आपके दैनिक जीवन के लिए आवश्यक हैं। आपको उस व्यक्ति से बचने का प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है जिसे आप भूलना चाहते हैं, लेकिन आपको उसे सख्ती से नहीं ढूंढना चाहिए।



  • गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    आभासी उत्पीड़न रोकें उस व्यक्ति से जुड़े आपके फेसबुक, ट्विटर, ब्लॉग, Pinterest या किसी भी अन्य सामाजिक खाते की जांच रोकें इस पर ध्यान दे कि दूसरे व्यक्ति इस समय क्या कर रहा है, केवल आपके लिए अपने जीवन को जारी रखने में मुश्किल होगा।
  • यदि आप अपने जुनून के सोशल मीडिया खातों को परेशान करने के लिए प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते हैं, जबकि वे अभी भी दोस्त या अनुयायी हैं, सवाल में उस व्यक्ति का पीछा समाप्त या रोकना।
  • अगर उस व्यक्ति ने आपको अपने पासवर्ड तक पहुंच प्रदान की है, तो कृपया उन्हें उनसे बदलने या परेशान करने के लिए प्रलोभन को खत्म करने के लिए कहें।
  • इमेज शीर्षक से गेट ओवर एयोन आप लव स्टैप 11
    3
    प्रश्न में व्यक्ति के साथ कभी भी अंतरंग नहीं होना चाहिए यह दोनों शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता को दर्शाता है इस व्यक्ति के साथ होने से आप सहज महसूस कर सकते हैं और यहां तक ​​कि सुविधाजनक भी हो सकते हैं, लेकिन अभी भी भावनात्मक रूप से एक पूर्व के साथ मिलकर एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि अंतरंगता समाप्त होने के बाद आपको दुःखी प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा।
  • किसी पुराने "पुराने दिनों के लिए" के साथ सोओ या उस व्यक्ति के साथ "अधिकारों के साथ दोस्त" बनने के जाल में मत आओ, जिसकी आप पसंद करते हैं
  • जिसे आप भूलना चाहते हैं, उसके साथ सो रही दोनों लिंगों के लिए एक बुरा विचार है, लेकिन यह विशेषकर महिलाओं के लिए डरावना हो सकता है शारीरिक अंतरंगता महिलाओं को ऑक्सीटोकिन उत्पन्न करने का कारण बनती है, एक हार्मोन जो कनेक्शन और स्नेह की भावनाओं को ट्रिगर करता है। नतीजतन, आप "इसे अपने सिस्टम से बाहर निकालने में सक्षम नहीं होंगे" किसी भी मामले में, आप केवल दूसरे व्यक्ति से पहले उससे अधिक संलग्न महसूस करेंगे।
  • भावुक अंतरंगता इतनी खतरनाक हो सकती है, भले ही दोनों भावनात्मक रूप से पहले से अंतरंग थे। इस प्रकार का कनेक्शन एक गहरे स्तर पर है, जिससे प्रश्न में व्यक्ति से खुद को अलग करना अधिक मुश्किल हो जाता है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    4
    किसी भी यादों से छुटकारा पाएं यहां तक ​​कि अगर आप संबंधों को काटते हैं और उस व्यक्ति के साथ सीधे संपर्क करने से बचें जिसे आप भूलना चाहते हैं, तो फिर भी आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है अगर आपका कमरा उस व्यक्ति की यादों से भरा हुआ हो।
  • आम तौर पर, सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी भी मेमोरी को पैक कर सकते हैं और उसे तब तक बचा सकते हैं जब तक आपको आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल जाता। आप कुछ सामान दूसरे व्यक्ति (सीडी, मूवी, आदि) को उन्हें फेंकने के बदले भी वापस कर सकते हैं।
  • वास्तव में, आपको अपने आप को मुक्त करने के प्रयास में चीजों को दूर करने या नाटकीय रूप से इन दर्दनाक यादों को जलाने से बचने के लिए, किसी भी चीज को भूलना कितना भी बेताब है। एक बार कुछ चला जाता है, यह हमेशा के लिए दूर चला जाता है यदि आप अपने पूर्व के साथ संगीत कार्यक्रम में देखा है तो उस महंगी घड़ी को फेंकने के लिए या किसी पसंदीदा गायक द्वारा हस्ताक्षर किए गए पोस्टर को जलाए जाने के फैसले पर आपको अफसोस है, तो आप बाद में इसे पछता सकते हैं
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से प्यार करते हैं चरण 13

    Video: किसी को भी अपने वश में करें ! विडियो देखें | सबसे शक्तिशाली वशीकरण मंत्र | vastu tips for vashikaran

    5
    जब आप तैयार हों, तो संकोच करें आप क्या सोच सकते हैं इसके विपरीत, किसी के साथ मित्र बनना संभव है, जिसके लिए आप एक बार भावनाओं के साथ थे यदि दोस्ती नामुमकिन है, तो कम से कम आप पर्याप्त पारस्परिक सम्मान को बहाल करने में सक्षम हो सकते हैं ताकि दोनों एक-दूसरे पर बिना किसी चीज के बिना एक ही कमरे में हो सकें।
  • अपने आप को धक्का मत बनो यदि आप दर्द से मुकाबला नहीं कर सकते हैं और आप को चीजों को बहुत मुश्किल बनाते हैं, तो आपको इसे बाहर ले जाने की आवश्यकता नहीं है।
  • बस प्रक्रिया शुरू करने के बाद ही आपने पहले ही स्वीकार कर लिया है कि कैसे चीजें हैं और अब प्रश्न में व्यक्ति को कोई रोमांटिक लगाव नहीं है। रिश्ते विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप शोक प्रक्रिया शुरू करने और एक अलग समय लेते हैं। फिर, बैठ जाओ और अपनी मित्रता कैसे काम करेगी इस बारे में एक हार्दिक वार्तालाप करें
  • अपने प्रयासों को सीमित करें एक बार एक दोस्ताना हाथ प्रदान करें यदि आप इसे अस्वीकार करते हैं, तो स्वीकार करें कि सुलह असंभव है और आपके जीवन के साथ जारी रहें।
  • भाग 3
    अपना जीवन जीना और आगे बढ़ें

    गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने घर से निकल जाओ चलता है। यात्रा पर जाएं परिचित लेकिन थोड़ा कम प्रभावशाली में अज्ञात या यहां तक ​​कि उद्यम में उद्यम। मुद्दा यह है कि आपको बिस्तर से बाहर निकलना होगा और शारीरिक रूप से अपने जीवन के साथ जारी रहना होगा, चाहे आप कुछ भी नहीं कर रहे हैं और कुछ भी नहीं कर रहे हैं और दुखद फिल्में देखने के आसपास लटकाते हैं।
    • आकार में जाओ शारीरिक गतिविधि उन सबसे अच्छी चीजों में से एक है, जो आप किसी को भूलने का प्रयास करते समय कर सकते हैं। इसके विपरीत, दिन के बाद कुर्सी के चारों ओर झुकते हुए आप अपने आप के प्रति क्रोधित महसूस कर सकते हैं।
  • गेट ओवर किसी से आप लव स्टैप 15 शीर्षक वाली छवि

    Video: प्यार और प्रेमी को धोखा खाने के बाद कैसे भुलाएँ?जाने

    Video: Agar aap kisi se sacha pyar karte hai to ye video jarur dekhe

    2
    अन्य दोस्तों के साथ बाहर जाओ किसी व्यक्ति को भूलने के लिए मित्र बहुत मददगार हो सकते हैं, भले ही उनके कंधों पर रोने के लिए आपके लिए मुश्किल हो। जब आपको प्रशंसित और विचलित महसूस करने की आवश्यकता होती है, तो शहर में कुछ करीबी दोस्तों के साथ रात एकदम सही नुस्खा हो सकती है।
  • आपके मित्र भी इसकी सराहना कर सकते हैं, खासकर यदि आप अपने रिश्ते के दौरान उनको अनदेखा करने में बहुत समय बिताते हैं या जब आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उसका पीछा करते रहे
  • हालांकि, इससे पहले कि आप तैयार महसूस करने से पहले अपने दोस्तों को नए रोमांस शुरू करने के लिए मजबूर होने से बचें।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    3
    नए लोगों से मिलो यह बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन इसका पूरी तरह से आप कैसे पूरी तरह से पुनर्प्राप्त हो सकता है पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है नए लोगों से मिलकर, आप अपने आप को यह देखने के लिए अनुमति देते हैं कि आप दूसरों की सराहना करते हैं और आपसे प्यार कर सकते हैं। इसी तरह, आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि समुद्र में अन्य मछली वास्तव में हैं
  • नए दोस्त नए प्यार के हितों की तरह काम करते हैं किसी भी मामले में, कभी-कभी नए दोस्त भी बेहतर हो सकते हैं क्योंकि वे रोमांटिक तनाव के दबाव को दूर करते हैं और आपको खतरनाक बावजूद से बचने की अनुमति देते हैं।
  • गेट ऑवर एओन यू ए यू टू लव स्टेप 18
    4
    अपने आप को पहले प्यार करो सबसे ऊपर, पता है कि आप को प्यार करने योग्य हैं, चाहे जो भी कोई सोचें या महसूस करे, आपके बारे में अपने बारे में प्यार की एक सूची बनाएं: आपकी मुस्कुराहट, आपकी मजाकिया टिप्पणियां, किताबों के लिए आपके जुनून आदि। जब भी आप एक नए रिश्ते में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो आप के अधिकांश हिस्सों को खेती करना सुनिश्चित करें।
  • आप जिस चीज का आनंद लेते हैं, उसके लिए समय लें, खासकर यदि आपने इन चीजों से कम किया हो, जब आप अपने पूर्व के साथ थे या आपको पसंद किए गए व्यक्ति को प्रभावित करने की कोशिश की।
  • सभी दोष लेने से बचें समझे कि चीजें केवल मतलब नहीं थीं इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपकी गलती है या किसी तरह आप प्यार करने योग्य नहीं हैं
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 17
    5
    अपना समय ले लो डेटिंग पर्यावरण पर वापस जाने के लिए खुद को कभी भी बल न दें बस, जब आप तैयार हों, तो आप होंगे एक समय में एक दिन ले लो और अपने आप को यह जानने के लिए भरोसा करें कि जब आप किसी को इस तरह फिर से प्यार करने के लिए तैयार महसूस करते हैं।
  • अपने आप को बावजूद या आकस्मिक सेक्स के संबंध में मजबूर होना केवल आप को बुरा महसूस कर सकता है, खासकर जब आपको यह पता चलता है कि आपने उस किसी को अंतरंगता दी जिसे आप इतना नहीं चाहते थे
  • युक्तियाँ

    • उपर्युक्त सुझाव उपरोक्त दोनों लोगों को आप की तरह भूलने के लिए प्रासंगिक हैं और जिनके साथ संबंध हैं
    • कुछ महत्वपूर्ण बात यह है कि आगे बढ़ने में समय लगता है व्यस्त रखें और अपने आप को नियमित रूप से ख्याल रखना। इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप अब रौंद नहीं होंगे, व्यक्ति के बारे में इतना शोक और सोच रहे होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com